विज्ञापन

सोनिया गांधी का पीएम मोदी को पत्र, निर्माण क्षेत्र में कामगारों के लिए आपात कदम उठाने का किया आग्रह

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 25 Mar 2020 03:27 AM IST
विज्ञापन
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी - फोटो : PTI
ख़बर सुनें
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर निर्माण क्षेत्रों में काम करने वाले कामगारों के लिए आपात कदम उठाने का आग्रह किया है।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि इन लोगों को कुछ निश्चित राशि की मदद मुहैया कराई जानी चाहिए। पीएम मोदी को लिखे पत्र में सोनिया ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि निर्माण क्षेत्र के कामगारों के कल्याण के लिए बने राज्य बोर्डों ने उपकर के माध्यम से 31 मार्च, 2019 तक 49,688 करोड़ रुपये की राशि का संग्रह किया था और इसमें से सिर्फ 19,380 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।
इस मामले को लेकर उन्होंने आगे कहा, ‘हम एक महामारी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदमों की जरूरत है। इन कदमों से आर्थिक गतिविधियां व्यापक रूप से बाधित हुई हैं जिसका असंगठित क्षेत्र पर काफी बुरा असर पड़ा है।
लाखों प्रवासी कामगार बड़े शहरों से अपने कस्बों और गांवों की तरफ कूच कर गए हैं।’ उन्होंने कहा कि अब निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले 4.4 करोड़ से अधिक कामगारों का भविष्य अधर में पड़ गया है। शहरों के बंद करने के कड़े कदमों से बहुत सारे कामगारों के सामने जीविका का संकट भी पैदा हो गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us