विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जम्मू-कश्मीरः कठुआ में एक हजार मीटर गहरी खाई में गिरी कार, नौ लोगों की मौत

कठुआ जिले के मल्हार इलाके में शनिवार को एक कार गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 5 घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

22 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कठुआ

शनिवार, 22 फरवरी 2020

पाकिस्तान की नापाक हरकतों का सेना ने दिया करारा जवाब, मार गिराया एक सैनिक, कई घायल

पाकिस्तान की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वह लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर आंतकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है। इसी को लेकर वह आए दिन गोलाबारी कर रहा है। गुरुवार को पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में भारी गोलाबारी की। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को काफी नुकसान पहुंचाया। इसके साथ ही जवाबी कार्रवाई में सेना ने पाकिस्तान का एक सैनिक मार गिराया। कई पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की सूचना है।

वहीं पाकिस्तान द्वारा लगातार अंतरराष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने के प्रयासों पर नियंत्रण के लिए मकवाल, आरएस पुरा और कठुआ बार्डर पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तीन नई बटालियन भी तैनात की गई हैं। इसके अलावा चार से पांच और नई बटालियन भेजने की तैयारी है।

बीएसएफ मुख्यालय, दिल्ली के आईजी एलके मोहंती के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिलर टू पिलर गैप भरने के लिए नए सिरे से रणनीति बनाई गई है। इसके तहत बीएसएफ की तीन कंपनियों को हाल ही में जम्मू-कठुआ और सांबा सेक्टर में आईबी पर तैनात किया गया है। कुछ और कंपनियां भी इंटरनेशनल बार्डर पर तैनात की जाएंगी, जिन्हें शीघ्र ही भेज दिया जाएगा। पिलर टू पिलर गैप पूरा करने के लिए अतिरिक्त बल की तैनाती की जाएगी।
... और पढ़ें

जम्मू कश्मीरः बारामुला में पकड़ा गया एक आतंकवादी, पूछताछ जारी

जम्मूः 30 मीटर की दूरी और भाड़ा 90 लाख...कुछ ऐसे हुआ 260 करोड़ रुपये का राशन घोटाला

जम्मू संभाग के उधमपुर में हुए 260 करोड़ रुपये के सरकारी राशन घोटाले में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने पांच जिलों में 15 स्थानों पर एक साथ छापे मारे। ब्यूरो की टीमों ने छापे के दौरान छह लाख रूपये नकद और कई अहम दस्तावेज जब्त किए। घोटाले में एक फ्लोर मिल और सीएपीडी विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों की मिलीभगत भी सामने आई है।

उधमपुर में चार अलग-अलग टीमों ने छापा मारा। जांच में सामने आया है कि फ्लोर मिल में 157 ट्रकों से लाया गया गेहूं एफसीआई और एसआरटीसी के रिकॉर्ड में ही नहीं है। जिन नंबर के ट्रकों का इस्तेमाल कर पैसा लिया गया, वे नंबर दो पहिया वाहनों और कारों के हैं। 30 मीटर दूर राशन पहुंचाने के लिए भी ट्रकों का इस्तेमाल किया। ट्रांसपोर्ट, पिसाई और लेबर के नाम करोड़ों रुपये का घोटाला किया गया।

उधमपुर के पूर्व सहायक निदेशक मुकलिस अली निवासी थन्ना मंडी राजोरी, पूर्व सहायक निदेशक अब्दुल रशीद निवासी बनिहाल रामबन, जोगिंदर सिंह निवासी लोअर रूप नगर जम्मू, रमेश चंद्र निवासी सांबा, पूर्व सुपरवाइजर उधमपुर, त्रिकुटा फ्लोर मिल के रमेश कुमार, सुषमा गुप्ता निवासी उधमपुर, सुशील कुमार निवासी उधमपुर, एफसीआई गोदाम उधमपुर के पूर्व सुपरवाइजर राकेश परगाल, मुबारक मंडी निवासी दीपक अबरोल बुकिंग मैनेजर एसआरटीसी उधमपुर, रमेश कुमार क्लर्क उधमपुर एसआरटीसी डिपो निवासी उधमपुर, त्रिकुटा फ्लोर मिल के मालिक  अमित महाजन, निवासी गांधी नगर जम्मू, एसआरटीसी का ठेकेदार परमदीप सिंह निवासी त्रिकुटा नगर के घर पर कार्रवाई कर कई तरह का रिकॉर्ड जब्त किया गया।  
... और पढ़ें

जम्मू-घगवाल हत्या मामलाः मृतका के पति का आरोप- मामले को कमजोर कर रही पुलिस

जम्मू संभाग के बाड़ी ब्राह्मणा में रहने वाली महिला की घगवाल में हत्या के मामले में मृतका के पति ने पुलिस पर केस को कमजोर करने का आरोप लगाया है। कहा कि पुलिस ने आरोपी के बयानों के आधार पर ही उसकी पत्नी पर कई आरोप लगा दिए। पुलिस ने इन्हीं आरोपों को सार्वजनिक भी कर दिया।

इस मामले में आत्माराम नामक शख्स ने घगवाल में महिला की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में हत्याकांड को लेकर कई तरह के दावे किए थे, जिस पर मृतका के पति ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

महिला के पति निर्मल चंद्र ने कहा कि पुलिस ने सिर्फ आरोपी के ही बयान रिकॉर्ड किए। उसकी बताई गई बातों को ही सार्वजनिक कर दिया गया। निर्मल ने कहा कि गुनहगार ने जो कहा पुलिस ने उसी को निष्कर्ष का आधार बना लिया। पीड़ित पक्ष के बयान तक नहीं लिए गए। निर्मल चंद्र ने कहा कि केस को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। आरोपी को गिरफ्तार किया गया जबकि पुलिस ने उसका सरेंडर दर्शाया है।

लॉकर को सील करे पुलिस

मृतक महिला के पति ने कहा कि उसकी पत्नी एक निजी कंपनी में काम करती थी। यहां उसे एक लॉकर भी मिला हुआ था। उन्हें शक है कि इस लॉकर का गलत इस्तेमाल हो सकता है। इसमें कोई सामान रखा जा सकता है या फिर इससे सामान लिया जा सकता है। पुलिस इस लॉकर को फौरन सील करे।
... और पढ़ें
जम्मू कश्मीर पुलिस जम्मू कश्मीर पुलिस

जम्मूः जीएमसी का तीसरा दीक्षांत समारोह 29 फरवरी को, 15 कमेटियां गठित

गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) जम्मू का तीसरा दीक्षांत समारोह 29 फरवरी को होगा। जीएमसी के सभागार में हो रहे इस समारोह में 2018-19 में उत्तीर्ण हुए एमबीबीएस टॉपर्स को गोल्ड मेडल और डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। एमबीबीएस डिग्री होल्डरों से समारोह के लिए आवेदन मांगे गए हैं। समारोह की रिहर्सल आज यानी कि शनिवार से शुरू हो चुकी है, जिसमें 27 फरवरी को फाइनल और 28 फरवरी को ड्रेस रिहर्सल की जाएगी।
 
समारोह में वर्ष 2018-19 में उत्तीर्ण हुए 140 विद्यार्थियों को सूची में शामिल किया गया है लेकिन फाइनल सूची अभी तैयार की जा रही है। समारोह को सफल बनाने के लिए 15 कमेटियां बनाई गई हैं।

समारोह में उप राज्यपाल का कोई सलाहकार मुख्य अतिथि हो सकता है। इससे पहले जीएमसी में 2010 और 2015 में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था, जिसके बाद 2020 में अब इस समारोह को आयोजित किया जा रहा है।
दीक्षांत समारोह के लिए वर्ष 2018-19 के टॉपर्स की सूची तैयार की जा रही है। समारोह में पूर्व के वर्षों के बैच के डिग्री होल्डरों को भी गोल्ड मेडल देने की योजना है। समारोह की तैयारियां जोरों से चल रही हैं।
डॉ. सुनंदा रैना प्रिंसिपल जीएमसी 
... और पढ़ें

आतंकी जुनैद के पकड़े जाने के बाद डीआईजी बोले- उत्तरी कश्मीर में हैं 19 स्थानीय आतंकवादी

हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक के पकड़ने जाने के बाद पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर रेंज सुलेमान चौधरी ने कहा कि कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में अभी 19 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर के उत्तरी क्षेत्र में स्थानीय आतंकी बढ़ने की वजह से आतंकवादियों की संख्या में इजाफा हुआ है। इस इलाके में अधिक संख्या में स्थानीय शामिल हो रहे हैं और यह संख्या 19 तक पहुंच गई है।

डीआईजी ने कहा कि सुरक्षाबल सतर्क हैं और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। डीआईजी बारामुला ने ये बातें जुनैद फारूक की गिरफ्तारी के बाद कही। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जवानों ने टापर क्षेत्र में एक नाका लगाया गया था। जहां से आतंकी जुनैद को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आतंकी के कब्जे से एक पिस्तौल(चीन निर्मित), 30 जिंदा कारतूस और अन्य गोला-बारूद बरामद किया गया है।

बता दें कि बारामुला पुलिस को सूचना मिली कि हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक इलाके में ही छिपा हुआ है। सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन, 29-आरआर और बारामुला पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकी को पकड़ने का अभियान शुरू किया। जिसके लिए इलाके में कई जगह नाकेबंदी की गई थी।

इसी दौरान टापर क्षेत्र में एक नाके के पास उसे गिरफ्तार करने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली। वहीं हिजबुल आतंकी जुनैद के पकड़ा पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ज्ञात हो कि घाटी में हिजबुल की कमर लगातार टूटती जा रही है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की चलते आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं।
... और पढ़ें

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक गिरफ्तार

पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर रेंज सुलेमान चौधरी व अन्य सैन्य अधिकारी
जम्मू कश्मीर में सेना और बारामुला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने यहां एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का है। पकड़े गए आतंकी से पुलिस पूछताछ कर रही है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की भी उम्मीद जताई जा रही है।
 

बारामुला पुलिस को सूचना मिली कि हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक इलाके में ही छिपा हुआ है। सीआरपीएफ की 176वीं बटालियन, 29-आरआर और बारामुला पुलिस की संयुक्त टीम ने आतंकी को पकड़ने का अभियान शुरू किया। जिसके लिए इलाके में कई जगह नाकेबंदी की गई थी।

इसी दौरान एक नाके के पास उसे गिरफ्तार करने में सुरक्षाबलों को सफलता मिली। आतंकी जुनैद फारूक के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया है। संबंधित धाराओं में कार्रवाई करने के साथ ही पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

हिजबुल आतंकी जुनैद का पकड़ा जाना पुलिस के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ज्ञात हो कि घाटी में हिजबुल की कमर लगातार टूटती जा रही है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी की चलते आतंकी किसी भी वारदात को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं।

वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सुरक्षाबलों ने कल रात एक अभियान में लश्कर के आतंकी नावेद अहमद भट उर्फ फुरकान और आकिब यासीन भट को मार गिराया। ये दोनों कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। उन्होंने बताया कि बारामुला पुलिस ने एक हिजबुल आतंकवादी जुनैद फारूक को भी गिरफ्तार किया है।

सिंह ने कहा कि 2020 में अब तक 12 सफल ऑपरेशन हो चुके हैं, जिसमें 25 आतंकवादी मारे गए हैं। कश्मीर में 9 आतंकवादी और जम्मू क्षेत्र में 3-4 आतंकवादी गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही 40 से अधिक आतंकवादियों के मददगारों को भी गिरफ्तार किया गया है।
... और पढ़ें

सेना का पाकिस्तान को करारा जवाब, तीन सैनिक ढेर और 14 घायल, छह चौकियां तबाह

पाकिस्तानी सेना ने कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी की। सेना ने पलटवार करते हुए जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया, जबकि 14 अन्य घायल हो गए। पीओके की नीलम वैली में छह चौकियों के तबाह होने के साथ भारी नुकसान होने की भी खबर है।

पाकिस्तान की ओर से गुरुवार सुबह सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलेबारी शुरू कर दी गई। अचानक शुरू हुई गोलाबारी से ग्रामीण इलाकों में अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। लोग बचने के लिए घरों में कैद हो गए। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।



इसमें पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। जिसमें पाकिस्तान की छह चौकियां तबाह हो गई हैं। तीन सैनिक मारे गए हैं जबकि 14 अन्य घायल हुए हैं। सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद भी पाकिस्तान ने कोई सीख नहीं ली। आज यानी कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कीरनी और कस्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी की है। सीमा पार से मोर्टार शेलिंग भी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की हरकत का माकूल जवाब दे रही है।
... और पढ़ें

लेहः कोरोना के संदिग्ध मरीज की आइसोलेशन वार्ड में निगरानी, एसएनएम अस्पताल में है भर्ती

एसएनएम अस्पताल लेह के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नुब्रा निवासी 36 वर्षीय मरीज की सेहत पर नजर रखी जा रही है। वह निमोनिया और एक्यूट रेसपिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित है। उसके पीड़ित होने के लक्षण कोरोना वायरस के लक्षणों से मिलते हैं। मरीज के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अस्पताल में एक अन्य 55 वर्षीय पुरुष मरीज को शुक्रवार को लेह अस्पताल से दिल्ली रेफर किया गया। उसे भी एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम की शिकायत थी।

स्वास्थ्य निदेशक लद्दाख डॉ. फुनसुग अंगचुक के अनुसार एसएनएम अस्पताल लेह में फ्यांग गांव निवासी 52 वर्षीय नागरिक की मौत हुई है। वह पलमोनरी ट्यूबरक्लोसिस से पीड़ित था। उसे खांसी, सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत होने पर गत 27 जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मरीज व उसके परिवार के सदस्यों का हाल ही में लद्दाख से किसी अन्य जगह जाने का कोई इतिहास नहीं था।

एक अन्य चाइनाथांग गांव निवासी 55 वर्षीय पुरुष मरीज को 11 फरवरी को एसएनएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से पीड़ित था। उसे ऑक्सीजन में समस्या होने के कारण शुक्रवार को दिल्ली रेफर किया गया। स्वास्थ्य निदेशालय के अनुसार तीन पीड़ितों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। एक रिपोर्ट आना शेष है। वहीं, जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई है। इसमें संदिग्ध मरीजों पर खास ध्यान केंद्रित किया गया है।
... और पढ़ें

पाकिस्तान ने कीरनी और कस्बा सेक्टर में फिर बरसाए गोले, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कीरनी और कस्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी की है। सीमा पार से मोर्टार शेलिंग भी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की हरकत का माकूल जवाब दे रही है।

इससे पहले शुक्रवार को भी सीमा पार से इसी इलाके पर गोले दागे गए थे। देर शाम गांव कस्बा में एक मकान में आग लग गई और वह राख हो गया। जबकि गांव डोकरी में छह मकान क्षतिग्रस्त हो गए। गोलाबारी में कोई ग्रामीण घायल नहीं हुआ।

बताया जाता है कि शुक्रवार सुबह करीब 11.50 बजे तीनों सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना की 24 सिंध रेजीमेंट ने अग्रिम चौकियों से गोलाबारी शुरू की। पहले यूनिवर्सल मशीनगनों से गोलाबारी की और फिर मोर्टार दागे जाने लगे। सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

देर शाम करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलाबारी का क्रम तेज हो गया। इस दौरान गांव कस्बा निवासी विधवा शरीफा बी का लकड़ी और मिट्टी से बना मकान जल गया। इसके कुछ ही देर बाद किरनी सेक्टर के गांव डोकरी में भी गोले गिरने लगे, जिसमें तीन भाइयों के पास-पास बने मकानों सहित छह मकानों को क्षति पहुंची।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us