विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जम्मू-कश्मीर: बारामुला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सुबह से जारी आतंकियों से मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है। यहां दो से तीन आतंकी छिपे थे। अभी ऑपरेशन जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

उधमपुर

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

सीआरपीएफ 187 बटालियन की ओर से बांटा गया राशन

तेज बारिश ने फिर बढ़ाई ठंड की

चिनैनी । मौसम के मिजाज में हर रोज बदलाव आ रहा है कभी गर्मी और कभी बारिश से लोगों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं ! पहाड़ी इलाकों में खासकर लोग असमंजस में पड़ गए हैं कि वह गर्म कपड़ों का इस्तेमाल करें या फिर ठंडे कपड़े लगाएं क्योंकि कभी मौसम का मिजाज ऐसे बदल जाता है कि मानो गर्मी आ गई हो और कभी तेज बारिश तथा ओलावृष्टि लोगों को गर्म कपड़े लगाने पर मजबूर कर देती है ! जब से अप्रैल माह आरंभ हुआ है मौसम के मिजाज में हर रोज बदलाव आ रहा है कभी बारिश हो जाती है तो कभी तेज धूप लोगों को गर्मी का एहसास दिलाती है ! ऐसा ही मंगलवार को भी हुआ जब सुबह के समय मौसम थोड़ा ठीक था लेकिन उसके बाद आसमान पर बादलों का डेरा लग गया और एकाएक बारिश शुरू हो गई जिससे ठंड में इजाफा हो गया और लोगों ने गर्म कपड़ों का इस्तेमाल कर लिया  ! वही ऊंचे इलाकों में बसते लोगों द्वारा गर्म कपड़ों के साथ-साथ अलाव भी जलाए ! ... और पढ़ें

लॉकडाउन में एंबुलेंस की आड़ में अपराधः मरीज निकला नशा तस्कर, हाल ही में जिंदा इंसान बना था लाश

जम्मू में बख्शी नगर पुलिस ने एक कुख्यात नशा तस्कर को उसके साथी के साथ गिरफ्तार किया है। वह पंजाब से मरीज बनकर एंबुलेंस से जम्मू आ रहा था। उसके पास से हेरोइन और रिवाल्वर बरामद हुई है। पुलिस ने रिवाल्वर और एंबुलेंस को जब्त कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी गई है।

सोमवार को पुलिस ने कनाल रोड मोड़ के पास नाके पर पंजाब से आ रही एक एंबुलेंस (पीबी11एएन -8447) को रोका। वाहन के दस्तावेज चेक करने के दौरान तलाशी में उससे दस ग्राम हेरोइन और एक रिवाल्वर भी बरामद हुई। एंबुलेंस में शक्ति नगर (जम्मू) का रहने वाला विशाल शर्मा उर्फ वीशू मरीज बनकर लेटा था, जबकि पंजाब के लुधियाना का रहने वाला हीरा सिंह एंबुलेंस चला रहा था।

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार विशाल नशा तस्कर है और पंजाब में ही रहता है। वहीं पर उसने अपना ठिकाना बना रखा है। वह पंजाब और कश्मीर से हेरोइन लाकर जम्मू में बेचता है।
... और पढ़ें

शौर्यगाथाः सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले कंमाडो आंतकियों से हुए थे गुत्थमगुत्था

पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले स्पेशल फोर्स के कंमाडो ने बर्फ से लकदक दुर्गम पहाड़ों पर एक बार फिर बहादुरी की मिसाल पेश की है। आतंकियों की तलाश में हेलीकॉप्टर से 12 हजार  फीट की ऊंचाई पर भारी बर्फ के बीच उतरे पांच पैरा कमांडो ने विपरीत परिस्थितियों में ऑपरेशन को अंजाम दिया।

आमने-सामने की लड़ाई में ये जवान गोलियां लगने के बाद भी आतंकियों से भिड़ते रहे। शहादत का जाम पीने से पहले कंमाडो ने पांचों आतंकियों को ढेर कर दिया। सेना के अनुसार फायरिंग के बीच भारत माता के सुपूत आंतकियों से गुत्थमगुत्था भी हुए।

सेना को सूचना मिली कि जैश ए मोहम्मद के आतंकियों का एक ग्रुप पीओके में बने लांचिंग पैड से 30 मार्च को रवाना हुआ है। आतंकियों के घुसपैठ करने की सूचना पर सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। एक अप्रैल को दोपहर के समय सेना की आठ जाट रेजीमेंट के जवानों का इन आतंकियों के साथ जुमगुंड इलाके में सामना हुआ। कुछ देर चली मुठभेड़ के बाद आतंकी भाग निकले।

 
... और पढ़ें
कुपवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवान कुपवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए जवान

बारिश से फिर गिरा जिले का पारा

उधमपुर। पर्वतीय इलाकों में तेज और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश के साथ ठंडी हवा चलने से मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। बारिश के बाद ठंड महसूस हुई और लोग गर्म कपड़े पहनने को मजबूर हो गए। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मौसम के साफ रहने की संभावना है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। कुछ दिन मौसम के साफ रहने के बाद अचानक बारिश हो रही है। मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। सोमवार रात तक मौसम साफ था, लेकिन मंगलवार सुबह अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह हल्के बादल छाए और ठंड महसूस होने लगी। जिले के ऊंचे पर्वतीय इलाकों में तेज बारिश शुरू हो हुई और शहर के अंदर ठंड ज्यादा महसूस की जाने लगी और लोग एक बार फिर से गर्म कपड़े पहनने को मजबूर हो गए। वहीं शहर के अंदर दोपहर करीब एक बजे हवा चलने लगी और कुछ समय के बाद हल्की बारिश शुरू हो गई। इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर हल्की बारिश होती रही। बारिश के तापमान में गिरावट होने पर शहरवासी गर्म पहनने केे मजबूर हो गए। मौसम विभाग के अनुसार रात को जिले के शहर व ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश की संभावना है, लेकिन बुधवार को मौसम साफ हो सकता था। अगर धूप निकलती है तो फिर से तापमान में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाएगी।
... और पढ़ें

चिनैनी में दवा-दूध को छोड़ दो दिन बंद रहेंगी सभी दुकानें

छूट मिलते ही बाजार में उमड़ पड़ी भीड़

उधमपुर। लॉकडाउन के दौरान जरूरत का सामान खरीदने के लिए दी गई छूट के दौरान मंगलवार को बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। शहर के विभिन्न हिस्सों इतने ज्यादा संख्या में लोग पहुंचे कि सुरक्षाबलों के लिए स्थिति को संभालना मुश्किल हो गया। हालांकि कुछ स्थानों पर लोगों ने सामाजिक दूरी का ख्याल रख कर सामान खरीदा। अचानक वाहनों की संख्या बढ़ने पर कई स्थानों पर जाम की स्थिति भी बनी।
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जिला प्रशासन की तरफ से सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक जरूरत का सामान खरीदने के लिए छूट दी जा रही है। हर रोज लोग बाजार पहुंच कर दूध, दवाई और राशन खरीद रहे हैं। कुछ दिन तो कम संख्या में लोग घरों से बाहर निकले, लेकिन मंगलवार को अचानक ही सैकड़ों की संख्या में लोग बाजार पहुंच गए। सुबह आठ बजते ही लोगों का बाजार पहुंचना शुरू हो गया और सुबह नौ बजे तक सैकड़ों की संख्या में लोग बाजार पहुंच चुके थे। दवाई की दुकानों के बाहर लंबी कतारें लग चुकी थी। इसके अलावा किराना की दुकानों में भीड़ जमा हो चुकी थी। दूध की दुकानों के बाहर भी दूध खरीदने के लिए लंबी कतारें लग चुकी थी। अचानक लोगों की संख्या बढ़ने पर सुरक्षाबलों के लिए भी स्थिति को संभालना मुश्किल हो गया और लोगों को सामाजिक दूरी का ख्याल रख कर सामान खरीदने की अपील करने लगे, लेकिन इसके बावजूद लोग समझने को तैयार नहीं हुए।
अचानक सैकड़ों की संख्या में वाहनों के बाजार में पहुंचने पर कोर्ट रोड, मेन बाजार, इंदिरा चौक व अन्य कई इलाकों में जाम की स्थिति बन गई और सुरक्षाबलों के लिए स्थिति को संभालना मुश्किल हो गया। इसके बाद दोपहर 12 बजे तक लोगों का बाजार पहुंचना जारी रहा और सुरक्षाबलों को लोगों को समझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन दोपहर के 12 बजते ही फिर से सख्ती कर दी गई और लोगों को वापस घरों को भेज दिया गया। इसके बाद बाजार की सड़कों पर भी वीरानी छा गई। इसके बाद किसी को भी बाहर नहीं निकलने दिया गया। जरूरी सेवाओं में जुटे कर्मचारियों को ही बाहर निकलने की अनुमति मिली।
... और पढ़ें

11 और लोगों को किया क्वारंटीन

उधमपुर। जिले में संक्रमित मामले बढ़ने के साथ क्वारंटीन किए लोगों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। मंगलवार को एक संक्रमित मामला सामने आते ही क्वारंटीन किए लोगों की संख्या 355 तक पहुंच गई। मंगलवार को 11 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। इसके साथ ही कुछ लोगों ने क्वारंटीन का समय भी पूरा कर लिया है।
संक्रमित मामले सामने आने के साथ ही संपर्क में रहने वाले लोगों का पता लगाने के काम तेजी से किया जा रहा है। मंगलवार को 11 लोगों का पता लगा कर क्वारंटीन किया गया। सोमवार तक स्वास्थ्य विभाग ने कुल 344 लोगों को क्वारंटीन किया था। मंगलवार को 11 लोगों को क्वारंटीन करने के साथ इनकी संख्या 355 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार 355 में दस संक्रमित मामलों को जीएमसी में आइसोलेशन वार्ड में रखा है। दो को होम क्वारंटीन किया है। 136 लोगों को डिग्री कालेज, ग्रैंड किंग, महिला कालेज और सिंह एक्सिस होटल में रखा गया है। इसके अलावा क्वारंटीन का समय पूरा करने पर 147 लोगों को निगरानी में रखा है और 61 लोगों ने निगरानी का समय भी पूरा कर लिया है।
... और पढ़ें

पंचैरी के लोगों को 15 दिन बाद नसीब हुई सब्जी

उधमपुर/पंचैरी। पंचैरी कस्बे के लोगों को मंगलवार को करीब 15 दिन बाद सब्जी खाने को मिली है। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लगाए जाने के बाद वाहनों की आवाजाही बंद हो गई, जिससे पंचैरी में सब्जी की आपूर्ति भी ठप हो गई। मगर मंगलवार को जब सब्जी सप्लाई पहुंची तो सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लग गई।
पंचैरी तहसील जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर की दूर है। पंचैरी में पूरी सप्लाई शहर से जाती है और उसके बाद पंचैरी तहसील के लोगों को जरूरत का सामान मिलता है। जब से लॉकडाउन लगा है तब से पंचैरी तहसील की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। वहीं, संक्रमित मामले सामने आने के बाद और सख्ती बढ़ गई है। पंचैरी के लोग 15 दिन तक बिना सब्जी खाए गुजारा करने को मजबूर रहे और तहसील प्रशासन से लगातार सब्जी की सप्लाई पंचैरी पहुंचाने की अपील करने लगे। मंगलवार को तहसील प्रशासन ने सब्जी की सप्लाई पंचैरी तहसील में पहुंचाई। जब कस्बे में सब्जी पहुंचने की सूचना लोगों को मिली तो काफी संख्या में लोग बाजार पहुंच गए और सब्जी की दुकान के बाहर भीड़ लग गई। सब्जी खरीदने के बाद लोगों ने काफी राहत महसूस की।
पंचैरी के लोगों का कहना था कि सरकार ने जरूरत की चीजों की सप्लाई में कमी नहीं आने का आश्वासन दिया है। जिस प्रकार अन्य स्थानों पर नियमित रूप से सब्जी की सप्लाई पहुंचाई जा रही है, उनकी मांग है कि पंचैरी में हर रोज नियमित रूप से सब्जी पहुंचाई जाए।
... और पढ़ें

मेडिकल तथा दूध की दुकानों को छोड़ बाकि दुकाने अगले दो दिनों तक रहेगी बंद

चिनैनी । मंगलवार को 2 दिनों बाद कस्बे में खुली जरूरी सामानों वाली दुकानों पर लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने अगले 2 दिनों तक मेडिकल तथा दूध की दुकानों को छोड़ बाकि दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है ! इसके अलावा और भी कई हिदायत संबंधित अधिकारियों को दी है ताकि लोगों की भीड़ ना लग सके ! एसडीएम अब्दुल सत्तार से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि मंगलवार को विभिन्न गांव से आए लोगों की भीड़ काफी थी जिसे देखते हुए बुधवार तथा वीरवार को मेडिकल तथा दूध की दुकानों को छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद रखने के आदेश दिए गए हैं ! इसके अलावा सरकारी राशन गांव गांव में पहुंचाने के भी निर्देश दिए गए हैं ताकि लोगों को राशन की समस्या से परेशान ना होना पड़े ! उन्होंने बताया कि बैंक में बिना मतलब आने वाले लोगों को लेकर भी पुलिस को हिदायत दी गई है कि वह नाके पर चेक करें कि लोग किस कार्य से आ रहे हैं और यदि उन्हें कोई भी कार्य नहीं है तो उन्हें मौके से ही वापस कर दिया जाए ! ताकि कोरोना वायरस को देखते हुए लोगों की भीड़ न लग सके ! ... और पढ़ें

जम्मूः घरों में जबरन घुसने लगा एक व्यक्ति, गेट को छूकर कोरोना फैलाने की बात कर रहा था

जम्मू शहर के जानीपुर इलाके में उस समय दहशत फैल गई, जब एक व्यक्ति लोगों के घरों में जबरन घुसने लगा। साथ ही घरों के गेट को छूने लगा। सहमे लोगों ने पहले पुलिस को सूचित किया। साथ ही उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उस व्यक्ति को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार, सोमवार को कुछ लोगों ने हमें सूचित किया कि एक व्यक्ति जानबूझ कर घरों में घुसने का प्रयास कर रहा है। वह लोगों में कोरोना फैलाने की बात कर रहा है। पुलिस की एक टीम को पूरी सुरक्षा के साथ मौके पर भेजा गया। जहां लोगों ने पहले ही उसे पकड़ रखा था। उसे क्वारंटीन सेंटर ले जाया गया। जहां पुलिस उसकी जांच करवा रही है।

जानकारी के अनुसार जम्मू संभाग के ही आरएस पुरा में इस तरह के मामला होने की अफवाह है। रविवार देर रात 7 और 8 नंबर वार्ड में शोर मच गया। बताया गया कि एक व्यक्ति लोगों के गेट पर थूक रहा है। इसके बाद लोग जमा हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। थाना प्रभारी जे पी शर्मा का कहना है कि उनके पास भी सूचना आई थी और पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। लेकिन कोई भी व्यक्ति वहां पर नहीं मिला।

कठुआ में कोरोना से मौत की अफवाह फैलाने के आरोप में एक हिरासत में
पुलिस ने कोरोना से एक व्यक्ति की मौत होने की अफवाह फैलाने के आरोप में सोमवार को एक युवक को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में एसएसपी कठुआ डॉ. शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवहों पर ध्यान न दें।
... और पढ़ें

जम्मू-कश्मीरः जमीन धंसने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा, चार मकान दबे

जम्मू संभाग में राजोरी जिले की कोटरंका सब डिवीजन के अपर कंडी पंचायत के खड़यौन गांव में जमीन धंसने का सिलसिला दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहा। गांव में घरों पर पस्सियां गिर रही हैं। करीब चार मकान मलबे के नीचे दबने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि रविवार सुबह जैसे ही पहाड़ दरकने का पता चला तो प्रशासन ने खतरे में आए पास के 25 घरों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना शुरू कर दिया था। सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। प्राकृतिक आपदा से बेघर हए 25 परिवारों को फिर से बसने की चिंता सता रही है। उन्होंने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
 
करीब पांच घर और ऐसे बताए जा रहे हैं जो कभी भी मलबे के नीचे दब सकते हैं। जिला प्रशासन ने क्षेत्र में करीब 25 परिवारों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर टेंट व अन्य सामान मुहैया करा दिया है। जिला प्रशासन की ओर से उनकी हर संभव मदद की जा रही है।

मुख्यालय को जोड़ने वाली एकमात्र सड़क भी बंद
इसके अलाव गांव को कोटरंका मुख्यालय से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क भी पस्सियां गिरने से क्षतिग्रस्त हो गई है। वहां किसी प्रकार के भी वाहन चलने की संभावना नहीं है। सड़क पर यातायात ठप होने के कारण अन्य लोगों को भी कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि गांव में खाद्य पदार्थों की भी भारी कमी है। लोग काफी परेशानी में हैं।

प्रभावितों को पीएम आवास योजना के तहत घर मिलेंगे
राजोरी के उपायुक्त मोहम्मद नजीर शेख ने सोमवार को मौके का मुआयना किया। लोगों को आश्वासन दिया कि जिनके घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा तहसीलदार को निर्देश दिया कि नुकसान का आंकलन किया जाए ताकि मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की जा सके। इस दौरान प्रभावित परिवारों को राशन भी बांटा गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us