सैनिटरी नैपकिन न इस्तेमाल करने से होती हैं ये घातक बीमारियां

Advertorial Updated Wed, 18 Dec 2019 05:26 PM IST
विज्ञापन
Sanitary napkin importance, fatal diseases caused by not using sanitary napkin
- फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

वर्तमान समय में एक तरफ हम महिलाओं व पुरुषों की बराबरी की बात करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य जैसे मुद्दे पर उन्हें बराबर का दर्जा नहीं दे पाते । मौजूदा दौर में देश व स्वयं की तरक्की के लिए आवश्यक है कि महिला व पुरुष एक साथ कदम से कदम मिलाकर चलें । लेकिन महिलाएं कई रूढ़िवादिताओं के कारण पीछे रह जाती हैं । इन्हीं में से एक है स्वास्थ्य की दिक्कतें । पीरियड्स, हर माह महिलाओं को होने वाली एक प्राकृतिक क्रिया है । लेकिन सही ध्यान न देने के कारण उन्हें कई गंभीर बीमारियों से जूझना पड़ता है । इन बीमारियों में कैंसर भी शामिल है । हाल ही में किए गए एक अध्य्यन के अनुसार देश की लगभग 62% महिलाएं पीरियड्स के समय सैनिटरी नैपकिन या किसी अन्य उत्पाद की जगह कपड़े का प्रयोग करती हैं ।

विज्ञापन
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें  लाइफ़ स्टाइल से संबंधित समाचार (Lifestyle News in Hindi), लाइफ़स्टाइल जगत (Lifestyle section) की अन्य खबरें जैसे हेल्थ एंड फिटनेस न्यूज़ (Health  and fitness news), लाइव फैशन न्यूज़, (live fashion news) लेटेस्ट फूड न्यूज़ इन हिंदी, (latest food news) रिलेशनशिप न्यूज़ (relationship news in Hindi) और यात्रा (travel news in Hindi)  आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़ (Hindi News)।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us