लखनऊ आए जमातियों की 11 टीमों ने फैलाया संक्रमण, कहीं ये साजिश तो नहीं... जांच में जुटी पुलिस

विवेक त्रिपाठी, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 07 Apr 2020 03:40 PM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें
राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाने के पीछे जमातियों की 11 टीमें थीं। सभी टीमें कैसरबाग की मरकज मस्जिद में आयोजित धार्मिक जलसे में आई थीं, जहां से ज्यादातर लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए। जलसे के बाद टीमें शहर की अलग-अलग मस्जिदों में ठहरीं और वायरस अन्य लोगों में फैलाया।
विज्ञापन

पुलिस और खुफिया विभाग की छानबीन में यह सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। अब खुफिया विभाग के अधिकारी यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि जमातियों की 11 टीमों और वायरस संक्रमण फैलने के पीछे कोई साजिश तो नहीं है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कैसरबाग की मरकज मस्जिद में धार्मिक जलसे में बांग्लादेश, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के 24 नागरिकों के अलावा दिल्ली, सहारनपुर, गोंडा, बस्ती, हरिद्वार, जयपुर और हरियाणा से आए जमाती शामिल हुए थे। यह जमाती अलग-अलग 11 टीम के रूप में यहां आए थे। जलसे के बाद सभी अलग-अलग मस्जिदों में ठहरने गए।
कजाकिस्तान और किर्गिस्तान के नागरिक मरकज मस्जिद में ही रुके जबकि बांग्लादेश के जमातियों को काकोरी की जामा मस्जिद और मड़ियांव की मकवा मस्जिद में ठहराया गया था। विदेशी जमातियों के पकड़े जाने और उनसे पूछताछ के बाद ही पुलिस ने सदर की अली जान मस्जिद में ठहरे सहारनपुर के 12 जमातियों को पकड़कर उनके सैंपल लेने के साथ ही सभी को क्वारंटीन कराया था।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

अगर ये साजिश है तो इसके पीछे कौन...

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us