विज्ञापन
विज्ञापन

Coronavirus in UP Live Updates: यूपी में आज मिले कोरोना वायरस के सात नए मरीज, संख्या हुई 103

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 31 Mar 2020 10:35 PM IST
Coronavirus in Uttar Pradesh (UP) Live Updates News in Hindi
लखनऊ में मिले विदेशी - फोटो : अमर उजाला

खास बातें

यूपी में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात नए केस मिले हैं। जिसमें से पांच बरेली के, एक नोएडा व एक गाजियाबाद का है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। यहां पढ़ें उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संबंधित सभी अपडेट-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

10:34 PM, 31-Mar-2020

निजामुद्दीन मरकज से देवबंद में पांच कश्मीरियों के पहुंचने की सूचना से हड़कंप

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन मरकज से पांच कश्मीरियों के देवबंद पहुंचने की सूचना से हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया है कि ये लोग चार दिनों तक रशीदिया मस्जिद में रुके थे।दिल्ली मरकज में जमातियों के कोरोना संक्रमित होने पर जहां हालात बेहद नाजुक बने हुए हैं। वहीं इसको लेकर धार्मिक स्थलों की जांच पड़ताल भी शुरू कर दी गई है। इसी बीच जानकारी प्राप्त हुई है कि दिल्ली मरकज से पांच कश्मीरी आठ मार्च को देवबंद आए थे और वे मस्जिद रशीदिया में ठहरे थे। यहां से सभी लोग चार दिन बाद यानी 11 मार्च को कश्मीर चले गए थे, जहां इनमें शामिल अरशद नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके बाद दिल्ली मरकज में जमातियों के कोरोना संक्रमित मिलने से खलबली मची हुई है। मंगलवार को अधिकारी जमात के लोगों की तलाश में रशीदिया मस्जिद पहुंचे थे, लेकिन वहां कोई भी बाहरी व्यक्ति नहीं मिला, कुछ पुराने छात्र ही मौजूद मिले। मरकज से देवबंद पहुंचे कश्मीरी लोगों के संबंध में एसडीएम देवेंद्र पांडेय का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।
विज्ञापन
10:07 PM, 31-Mar-2020

कोरोना: नौ इंडोनेशिया समेत 11 लोगों को जांच के लिए भेजा अस्पताल

मेरठ जनपद में सरधना की आजाद नगर मस्जिद में इंडोनेशिया से आए जमात में शामिल लोगों को जांच के लिए सुभारती मेडिकल अस्पताल में भेजा गया है। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सभी को एंबुलेंस के द्वारा मेरठ के लिए भिजवाया गया है। बताया गया कि इनमें नौ इंडोनेशिया व दो सरधना के लोग शामिल शामिल हैं।बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ये सभी लोग सरधना की आजाद नगर मस्जिद में रुके हुए थे। मंगलवार को सभी को जांच के लिए भेजा गया है। 
09:28 PM, 31-Mar-2020

24 तबलीगी जमातियों का लिया गया सैंपल 

झांसी में तीन अलग-अलग जगहों पर रुके 24 तबलीगी जमातियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इनमें पांच महिलाएं हैं। इनमें पश्चिम बंगाल के 10 , उत्तराखंड के 7 और दिल्ली के 6 जमाती हैं। बताया गया कि ये लोग पिछले डेढ़ माह से झांसी में ही थे। एलआईयू को मिले इनपुट के बाद मंगलवार को पुलिस ने सभी को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर सैंपल लिया। साथ ही सभी कोक्वारंटीन कर दिया गया है।
08:35 PM, 31-Mar-2020

यूपी में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात नए केस

यूपी में मंगलवार को कोरोना वायरस के सात नए केस मिले हैं। जिसमें से पांच बरेली के, एक नोएडा व एक गाजियाबाद का है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। हालांकि, एक दिन पहले सोमवार को 15 नए मरीज मिलने से शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ गई थी। सोमवार को मिले मरीजों में सात नोएडा के, पांच मेरठ के और एक-एक मरीज आगरा, लखनऊ व बुलंदशहर के थे।

प्रदेश के कुल 103 मरीजों में नोएडा के सबसे ज्यादा 39 व मेरठ के 19 मरीज हैं। इसके अलावा आगरा के 11, लखनऊ के 9, गाजियाबाद के 8, बरेली के छह, पीलीभीत-वाराणसी के दो-दो, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बागपत, बुलंदशहर में एक-एक मरीज पॉजिटिव मिला है।
07:33 PM, 31-Mar-2020

कोरोना वायरस: मेरठ के लिए अच्छी खबर, आज 19 सैंपल्स की हुई जांच, सभी आई नेगेटिव

मेरठ के लिए आज अच्छी खबर है। लगातार बढ़ रही कोरोना के मरीजों की संख्या मंगलवार को ठहर गई। शहर में आज 19 सैंपल्स की जांच हुई जो कि सभी नेगेटिव पाई गई हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि इससे पहले मेरठ में 19 लोगों को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी हैं। इन सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया हुआ है। जहां उनका उचपार किया जा रहा है।मेरठ में अब तक 128 जांच हुई हैं। इनमें से 19 पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि 109 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। हालांकि मंगलवार को सभी रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग को बड़ी राहत मिली है। 
 
06:06 PM, 31-Mar-2020

झांसी: अमर उजाला फाउंडेशन ने वितरित की जरूरतमंद लोगों को राशन किट

मंगलवार को अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से डेढ़ सौ जरूरतमंद लोगों को राशन किट वितरित की गई। प्रत्येक किट में पांच किलो आटा, चावल, दाल, तेल, आलू, प्याज, मसाले थे। वितरण के दौरान सामाजिक दूरी का विशेष ख्याल रखा गया। साथ ही थर्मल थर्मामीटर से राशन किट लेने आए सभी लोगों की जांच की गई।
 
04:24 PM, 31-Mar-2020

शिविर से 49 लोग भागे

अलीगढ़ के लोधा थाना क्षेत्र के गगन स्कूल में बनाए गए शिविर से सोमवार की रात सभी 49 लोग भाग निकले। यह दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा और गाजियाबाद से यहां पहुंचे थे। पुलिस ने सभी को इस शिविर में रोका था। खास बात यह है कि स्कूल के दो चौकीदार समेत पुलिस का पहरा था, फिर भी यह लापरवाही हुई। भागे लोगों में अधिकतर बरेली औरंगाबाद, गोरखपुर, फर्रुखाबाद, आंबेडकरनगर, आजमगढ़ और फतेहपुर के निवासी थे। रात में यह सभी किस तरह और कैसे भागे यह कोई नहीं बता रहा। आज दिन में ढाई बजे तक स्कूल में सिर्फ दो चौकीदार ही थे।
03:03 PM, 31-Mar-2020

दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल थे संभल के 20 लोग

उत्तर प्रदेश के संभल जिले के स्वास्थ्य विभाग को इनपुट मिला है कि दिल्ली की जिस तबलीगी जमात में बड़ी संख्या में लोग कोरोना आशंकित मिले हैं उसमें 20 लोग संभल के भी शामिल थे। इसके बाद जिले भर के चिकित्साधिकारी और स्वास्थ्य कर्मियों को इन्हें ट्रैक करने के लिए सक्रिय किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अमिता सिंह ने बताया कि हम सतर्क हैं और जल्दी ही उन लोगों को तलाश लिया जाएगा।
02:53 PM, 31-Mar-2020

मेरठ में मौलाना के घर से पकड़ाए 14 जमाती

इंटेलिजेंस के इनपुट पर मेरठ पुलिस ने 14 जमाती पकड़े हैं। ये जमाती देहात क्षेत्र के कांशी में एक मौलाना के घर पर ठहरे हुए थे। ये सभी नेपाल, महाराष्ट्र व बिहार के निवासी हैं।
02:10 PM, 31-Mar-2020

प्रचार प्रसार के लिए दिल्ली से लखनऊ गए थे छह विदेशी

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक निजामुद्दीन मरकज से छह विदेशी नागरिक लखनऊ के अमीनाबाद के मरकज में प्रचार-प्रसार करने गए थे। सभी विदेशी कजाकिस्तान के हैं।
01:47 PM, 31-Mar-2020

निजामुद्दीन मरकज में शामिल तीन लोग लखनऊ में मिले

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर लौटे लोगों में कई लोग लखनऊ भी आए हैं। सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अभी तीन लोग ऐसे मिले हैं। इनके सैंपल लिए गए हैं। इन्हें लोकबंधु अस्पताल में क्वारंटीन के लिए भेजा जा रहा है। इनसे पुलिस अन्य लोगों के बारे में पूछताछ कर रही है। इनके जरिए यह पता लगाया जा रहा है कि कितने लोग आए और कब से यहां हैं। पुलिस इनके बारे में सूचना न देने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करेगी।
01:12 PM, 31-Mar-2020

दिल्ली के मरकज में शामिल लोगों से खुद अपनी जानकारी देने की अपील

सुन्नी धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए यूपी के लोगों से खुद अपनी जानकारी देने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मामले की जांच होनी चाहिए।
01:11 PM, 31-Mar-2020

दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में ठहरे थे मेरठ में मिले जमात के लोग

मेरठ के सरधना क्षेत्र के मोहल्ला आजाद नगर की मस्जिद में जमात के जो छह लोग मिले हैं। वह इंडोनेशिया के रहने वाले हैं जिनकी स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पूर्व में भी जांच की जा चुकी हैं, लेकिन अब यह जानकारी सामने आने पर कि दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में यह विदेशी जमात के लोग वहां पर ठहरे थे, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है।
12:29 PM, 31-Mar-2020

बागपत में सभासद के भाई में कोरोना वायरस के लक्षण

बागपत जिले में सभासद के भाई में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। यह व्यक्ति दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह पर हुई तब्लीगी जमात में शामिल हुआ था। वहीं मंगलवार सुबह पुलिस स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सभासद के घर पहुंची और उसके भाई समेत परिवार के कई सदस्यों को अस्पताल लेजाकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया।
11:50 AM, 31-Mar-2020

जेएन मेडिकल कॉलेज में दो सैंपलों में कोरोना की पुष्टि

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए आने वाले नमूनों में से दो में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों ही सैंपल नोएडा के हैं। 
11:19 AM, 31-Mar-2020

मुख्यमंत्री योगी के सभी दौरे स्थगित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगरा और मेरठ दौरे का कार्यक्रम स्थगित हो गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री गाजियाबाद से सीधे लखनऊ जाएंगे, जहां वो तबलीगी जमात के कारण फैले संक्रमण के खतरे पर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
11:12 AM, 31-Mar-2020

चार मिनट में ही गाजियाबाद आकर रवाना हो गए मुख्यमंत्री

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप और उससे बचाव को प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री का दौरा जारी है। गौतमबुधनगर के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे। हालांकि प्रस्तावित कार्यक्रम की बजाय महज चार मिनट में ही गाजियाबाद से रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने संतोष मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 के उपचार की व्यवस्थाएं देखीं।
 
11:03 AM, 31-Mar-2020

आगरा में कालाबाजारी की शिकायत

आगरा में कंट्रोल रूम से लेकर नोडल अफसरों तक लोग लगातार यह शिकायत कर रहे हैं कि शहर में आटा नहीं मिल रहा है। फल, सब्जियों और दालों की कीमत प्रशासन ने तय तो कर दी है लेकिन कालाबाजारी हो रही है। इस पर कार्रवाई भी नहीं हुई है। चार दिन में आटा न मिलने की 50 से अधिक शिकायतें कंट्रोल रूम में आई हैं।
10:27 AM, 31-Mar-2020

चित्रकूट में कई जगह सड़कों पर सन्नाटा 

लॉक डाउन के सातवें दिन चित्रकूट जिला मुख्यालय की सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। सब्जी और दूध लेने ही कुछ लोग निकल रहे हैं। हालांकि मानिकपुर राजापुर मऊ पहाड़ी में कई जगह लॉकडाउन का उल्लंघन अब भी दिख रहा है।
 
10:07 AM, 31-Mar-2020

गाजियाबाद: सीएम के दौरे से पहले एसएसपी और डीएम ने लिया अस्पताल का जायजा

कोरोना वायरस के इंतजाम को लेकर आज गाजियाबाद में सीएम योगी समीक्षा करने पहुंचेंगे। उनके पहुंचने से पहले ही गाजियाबाद स्थित संतोष मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एसएसपी कलानिधि नैथानी और डीएम अजय शंकर पांडे व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे।

मुख्यमंत्री योगी के दौरे से पहले संतोष हॉस्पिटल ने अस्थाई स्टाफ नर्सेज को बाहर कर दिया गया है। इनमें 70 स्टाफ नर्स शामिल हैं जिन्हें कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर हायर किया गया था 
09:59 AM, 31-Mar-2020

आगरा में होंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आगरा में कोरोना वायरस से बचाव के लिए की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे। लोगों तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने के इंतजाम की भी जानकारी लेंगे। जिला अस्पताल और शेल्टर होम का भी निरीक्षण करेंगे। 
09:58 AM, 31-Mar-2020

चार संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव

गाजीपुर के तीन और आजमगढ़ के एक कोरोना संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई। उधर, जौनपुर और चंदौली के एक-एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस तरह यहां भर्ती सभी 14 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। आजमगढ़ में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। यहां अब तक सभी 14 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 
09:28 AM, 31-Mar-2020

आज मेरठ में होंगे मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ में होंगे। वह कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों और पश्चिमी यूपी से हो रहे श्रमिकों के पलायन पर बैठक करेंगे। सीएम शहर में पांच स्थानों का दौरा कर सकते हैं।
08:51 AM, 31-Mar-2020
बरेली में पांच नए मामले
नोएडा से वापस आए बरेली के सुभाष नगर के युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद अब उसके पांचों परिजनों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। मंगलवार सुबह करीब 6:00 बजे आई रिपोर्ट के मुताबिक युवक की माता, पिता, भाई, पत्नी और बहन के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं।
08:44 AM, 31-Mar-2020

यूपी में आज मिले कोरोना वायरस के सात नए मरीज, संख्या हुई 103

सैनिटाइजर बनाने के लिए तत्काल सहमति पत्र देगा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड  
अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का उत्पादन करने वाली औद्योगिक इकाइयों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड आवेदन के साथ तत्काल सहमति पत्र जारी करेगा। बोर्ड के चेयरमैन जेपीएस राठौर ने बताया कि कोरोना के चलते सैनिटाइजर की मांग बहुत बढ़ गई है। इसकी आपूर्ति के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इसी के तहत नियंत्रण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने फैसला किया है कि मौजूदा डिस्टिलरी और औद्योगिक इकाइयां अल्कोहल आधारित सैनिटाइजर बनाने के लिए निवेश मित्र पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। उन्हें तत्काल बोर्ड की ओर से सहमति पत्र जारी कर दिया जाएगा। यह आदेश 31 मई तक लागू रहेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us