विज्ञापन

यूपी में प्रत्येक व्यक्ति को रोजमर्रा की वस्तुओं की डोरस्टेप डिलीवरी: योगी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Tue, 31 Mar 2020 01:25 AM IST
विज्ञापन
अधिकारियों संग बैठक करते योगी
अधिकारियों संग बैठक करते योगी - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें

सार

दिल्ली, बिहार समेत 20 राज्यों के सीएम को लिखा पत्र, उनके राज्यों के लोगों को करेंगे हर संभव मदद
योगी ने यूपी के लोगों की स्वास्थ्य, सुरक्षा और  मूलभूत जरूरतों को सुनिश्चित करने का आग्रह किया

विस्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार और दिल्ली समेत 20 राज्यों के  मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर आश्वस्त किया है कि यूपी में रह रहे उनके राज्यों के प्रत्येक व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी और उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने भरोसा जताया है कि वे दिल्ली व बिहार में रहे यूपी के लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा व मूलभूत जरूरतों की देखभाल अपने स्तर से सुनिश्चित करेंगे।
विज्ञापन

सीएम योगी ने पत्र में कहा है कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाते हुए अनेक निर्णय लिए हैं। राज्य की सरकारी मशीनरी पूर्ण निष्ठा व प्रतिबद्धता के साथ जनता की समस्याओं के निदान के लिए काम कर रही है। वरिष्ठ अधिकारियों की 11 समितियां गठित करके सभी पहलुओं पर कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री हेल्प लाइन व सभी जिलों में 24 घंटे कंट्रोल रूम के माध्यम से प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का निवारण किया जा रहा है। प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को प्रशासन के माध्यम से रोजमर्रा की वस्तुओं की डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है।
प्रदेश सरकार देश के विभिन्न राज्यों में बसे उत्तर प्रदेश मूल के व्यक्तियों की सहायता के लिए राज्यवार वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। यही अधिकारी संबंधित राज्य के ऐसे निवासियों को यूपी में रहते या लॉकडाउन के कारण वापस नहीं जा पा रहे हैं, उनकी भी सहायता कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि हम सभी मिलकर आपसी सद्भाव व सम्मलित प्रयास से इस महामारी पर अवश्य विजय प्राप्त करेंगे। उन्होंने सभी राज्यों के लिए नियुक्त किए गए नोडल अधिकारियों के नाम और फोन नंबर भी पत्र में दिए हैं। कहा है कि इन अधिकारियों से आपकी सरकार किसी भी समन्वय के लिए संपर्क कर सकती है।
19 मुख्यमंत्रियों व एक उपमुख्यमंत्री को भेजा पत्र
पश्चिमी बंगाल, उत्तराखंड, तेलंगाना, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, उड़ीसा, नागालैंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, हरियाणा, दिल्ली, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट।

दिल्ली-बिहार के लिए तैनात किए ये अधिकारी
सीएम योगी ने कहा है कि दिल्ली प्रदेश के लिए राज्य सरकार ने आईएएस नरेन्द्र भूषण और आईपीएस राजीव कृष्ण को तैनात किया है। इसी तरह बिहार के लिए आईएएस मनोज कुमार और आईपीएस अशोक कुमार सिंह की तैनाती की गई है। 

मोबाइल नंबर
नरेन्द्र भूषण: 8920827174 और 011-26110151-55
राजीव कृष्ण: 9454400114 और 0591-2435733
मनोज कुमार: 9899022060, 9621650062 और 9621650067
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us