विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बालिकाओं को सशक्त बनाने में जुटीं रैना शुक्ला, निर्बल वर्ग की बालिकाओं को दे रहीं मुफ्त ट्रेनिंग

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक छात्रा रैना शुक्ला ने आर्थिक रूप से निर्बल तथा झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाली छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए तैयार करने का बीड...

13 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

लखनऊ

सोमवार, 17 फरवरी 2020

वध के लिए जा रहे 14 मवेशी पकड़े, दो पर केस

मुसाफिरखाना (अमेठी)। गश्त के दौरान शनिवार रात कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने दो वाहन पर वध के लिए ले जाए जा रहे 14 मवेशी को पुलिस अपने कब्जे में ले लिया। मौके से भाग रहे दो आरोपियों को दबोच लिया जबकि तीन भागने में सफल रहे। पुलिस ने वाहन को जब्त करते हुए आरोपियों का चालान न्यायालय भेजते हुए मवेशियों को गो आश्रय केंद्र भेज दिया है।
प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार यादव शनिवार रात हमराहियों के साथ गश्त पर थे। रात करीब एक बजे मुसाफिरखाना-दुवारिया मार्ग स्थित गौतमपुर मोड़ के पास एसएचओ को सामने से दो माल वाहक वाहन आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोका तो उस पर सवार लोग भागने लगे। पिकअप के साथ-साथ चल रही एक बाइक पर बैठे दो लोग भी वाहन छोड़कर पैदल भागने लगे।
पुलिस ने दोनों को दौड़ा कर पकड़ लिया जबकि तीन लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। तलाशी के दौरान वाहन पर 14 गो-वंश पाए गए। पुलिस गो-वंश सहित दोनों पिकप कोतवाली लाई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए दोनों लोगों की पहचान सुल्तानपुर जिले के कुड़वार थाना क्षेत्र के मनियारपुर निवासी कामरान हैदर व अजीत कुमार के रूप में हुई। कोतवाल ने बताया कि तीन आरोपियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम में केस दर्ज करने के साथ ही पकड़े गए दोनों आरोपियों का चालान न्यायालय भेज दिया गया।
... और पढ़ें

राज्यपाल से सम्मानित हुए अमेठी के दो किसान

बदली जा रही ताला खजुरी रेलवे स्टेशन की सूरत

अमेठी। लखनऊ-वाराणसी रेलवे ट्रैक पर स्थित बदहाल ताला खजुरी रेलवे स्टेशन की सूरत जल्द ही बदली नजर आएगी। रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। विभाग की ओर से स्टेशन का विस्तार करते हुए चार लाइनें, दोनों प्लेटफार्मों का विस्तार एवं उच्चीकरण, प्लेटफार्मों पर फुट एवं रैंप ओवर ब्रिज का निर्माण, यात्री शेड, पानी पीने के लिए टोटियां लगाने का कार्य होगा। स्वीकृत कई बिंदुओं पर कार्य तेजी से चल रहा है।
रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने का कार्य शुरू भी हो गया है। विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन का विस्तार कर चार लाइनें बनाई जा रही हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और दो को करीब सात सौ मीटर लंबा और ऊंचा बनाया जा रहा है। इसके साथ ही प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर आने जाने के लिए फुट और रैंप ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है।
दोनों प्लेटफार्मों पर यात्रियों के बैठने के लिए यात्री शेड, सीट, पीने के पानी के लिए टोटियां, प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा किए जाने को लेकर कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। अमेठी और गौरीगंज रेल मार्ग के बीच स्थित ताला खजुरी रेलवे स्टेशन पर सिर्फ पैसेंजर ट्रेनें ही रुकती हैं। स्थानीय लोगों ने अमेठी और गौरीगंज के बीच स्थित इस स्टेशन अन्य ट्रेनों के ठहराव की भी मांग की है।
स्टेशन मास्टर संजय कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा और उन्हें बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर स्टेशन को लकदक किया जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।
... और पढ़ें

सीएम योगी ने तय किया सरकार के काम का एजेंडा, पूरे होंगे श्रम सुधार, बढ़ेगी जीएसटी वसूली

मुख्यमंत्री योगी ने नए साल में सभी प्रमुख विभागों के लिए कामकाज का एजेंडा तय कर दिया है। इसमें श्रम सुधार लागू करने और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के छह सेक्टरों में श्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करने का लक्ष्य शामिल है। सभी जिलों में मेडिकल कालेज व आदिवासी बहुल तीन जिलों में ट्राइबल म्यूजियम की स्थापना भी प्राथमिकता में है।

प्रदेश सरकार ने 15 श्रम कानूनों में बदलाव किया है। इनमें से 12 पर अमल शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने निवेश आकर्षित करने के लिए श्रम अधिनियमों में सुधार की प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, सूक्ष्म-लघु एवं मध्यम उद्यम व अन्य विभाग मिलकर श्रम अधिनियमों में सुधार के मामले चिह्नित करेंगे। इसका एक प्रस्ताव इसी बजट सत्र में पारित कराया जाएगा। 

प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) में बेहतर प्रदर्शन किया है। सिंगल विंडो पोर्टल ‘निवेश मित्र’ देश की सबसे बड़ी सिंगल विंडो प्रणाली बनी। लेकिन 12 सुधार क्षेत्रों में से केवल छह में ही प्रदेश शीर्ष राज्यों में आ पाया। अब बाकी छह में सुधार के लिए यूपीएसआईडीसी, पिकप, उद्योग बंधु व फिल्म बंधु को कहा गया है। 

इसी तरह आम लोगों को होने वाली कठिनाई दूर करने के लिए (ईज ऑफ लिविंग) पर प्राथमिकता से काम होगा। मुख्यमंत्री ने शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए इंटर्नशिप स्कीम का एलान किया है। 

उर्दू-अरबी-फारसी विश्वविद्यालय बनेगा भाषा विश्वविद्यालय
लखनऊ के उर्दू-अरबी-फारसी विश्वविद्यालय को भाषा विश्वविद्यालय के रूप में स्थापित करने का फैसला हुआ है। मुख्यमंत्री ने इस विश्वविद्यालय में पाली, संस्कृत, फ्रेंच, जर्मन व अन्य विदेशी भाषाओं के पठन-पाठन की व्यवस्था का निर्देश दिया है।

सभी उद्योग शुरू करेंगे इंटर्नशिप स्कीम
इसी तरह सभी पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग (पीएसयू) व प्रत्येक उद्योग में अनिवार्य रूप से इंटर्नशिप स्कीम लागू की जाएगी। सीएम ने श्रम विभाग को जल्द से जल्द कार्यवाही करने को कहा है।

निर्यात प्रोत्साहन के लिए ट्रिपल-टी फार्मूला
निर्यात प्रोत्साहन के लिए प्रत्येक जिले व राज्य स्तर पर निर्यात प्रोत्साहन हब बनेगा। इसके लिए ट्रिपल-टी (ट्रेड, टेक्नालोजी व टूरिज्म) फार्मूले पर काम होगा। प्रदेश में घाटे में चल रही मंडियों को भी पीपीपी मॉडल पर चलाना एजेंडे में शामिल है।

18 जिलों में पीपीपी पर बनेंगे मेडिकल कालेज 
इसके लिए पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कालेज की स्थापना में अच्छा काम करने वाले राज्य की व्यवस्था का अध्ययन किया जाएगा। एक से डेढ़ वर्ष में इन सभी जिलों में मेडिकल कालेज शुरू कराने का लक्ष्य है। इन सभी में आयुष्मान व मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के गरीब लाभार्थियों को इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसी तरह प्रदेश के 100 विकास खंड महत्वाकांक्षी विकासखंड के रूप में विकसित होंगे।
... और पढ़ें
सीएम योगी आदित्यनाथ। सीएम योगी आदित्यनाथ।

भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरी व प्रमोशन में आरक्षण को निष्क्रिय बना दिया है: मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की भाजपा सरकार पर सरकारी नौकरियों व प्रमोशन में आरक्षण को निष्क्रिय बनाने का आरोप लगाया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के बाद अब भाजपा व इनकी केन्द्र सरकार के अनवरत उपेक्षित रवैये के कारण यहाँ सदियों से पछाड़े गए एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग के शोषितों-पीड़ितों को आरक्षण के माध्यम से देश की मुख्यधारा में लाने का सकारात्मक संवैधानिक प्रयास फेल हो रहा है, जो अति गंभीर व दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र के ऐसे गलत रवैये के कारण ही सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी नौकरी व प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था को पूरी तरह निष्क्रिय व प्रभावहीन बना दिया है। इससे पूरा समाज उद्वेलित व आक्रोशित है। देश में गरीबों, युवाओं, महिलाओं व अन्य उपेक्षितों के हक पर लगातार घातक हमले हो रहे हैं।
... और पढ़ें

गोंडा: भाजपा विधायक से मांगी 10 लाख रुपये की रंगदारी, हिरासत में लिया गया युवक

गोंडा जिले के तरबगंज विधायक प्रेम नारायण पांडेय से बाराबंकी के युवक ने 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। विधायक की शिकायत पर युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

युवक ने विधायक के वाट्सअप नंबर पर रंगदारी का मैसेज भेजा। हिरासत में लिया गया युवक सुधाकर ओझा बाराबंकी का रहने वाला है। उसने रंगदारी न देने पर विधायक व उनके परिवार के जीवन में आग लगा देने की धमकी दी थी। विधायक की शिकायत पर स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अभी मामले का खुलासा नहीं किया गया है। विधायक प्रेम नारायण पांडेय ने खुद मामले की पुष्टि की है।
... और पढ़ें

युवा जाग्रत, शिक्षित रहेगा तो देश महान और मजबूत बना रहेगा: ग्राम स्वराज सेनानी सम्मेलन

भारत को भारत बनाये रखने की एकल अभियान की निष्ठा सिर्फ शिक्षा तक सीमित नहीं है। ये भारत के नवनिर्माण का अभियान है। ग्रामीण इलाके हों या वनवासी क्षेत्र, एकल हर उस जगह पहुंचा है, जहां सही मायने में भारत की आत्मा बसती है। पुत्र तो वह होते हैं जो धर्म व संस्कृति की वंदना करते हुये शांति से माता का दूध पीते हैं, प्रकृति और उसकी धरोहरों का आशीष लेते हैं। प्रकृति की गोद से छेड़छाड़ नहीं करते, उसे भला बुरा नहीं कहते।

ज्ञान देने वाली माताओं से पुत्र की शिक्षा मजबूत होती है, उससे गांव और राष्ट्र मजबूत होता है। रमाबाई अम्बेडकर मैदान में एकल अभियान की ओर से आयोजित तीन दिवसीय परिवर्तन कुम्भ स्वराज सेनानी सम्मेलन के पहले दिन रविवार को मुख्य अतिथि साध्वी ऋतंभरा ने राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिये शिक्षा और ग्रामवासियों की संपूर्ण शिक्षा पर जोर देते हुये ये बाते कहीं।

पहले दिन सम्मेलन में संकल्प के अलावा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों सभी ने संकल्प लिया कि गांवों के विकास के लिये वे ग्राम सेनानी बनाकर अपना गांव विकसित करेंगे। सम्मेलन में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के 55 जिलों से भारी संख्या में लोग जुटे, नेपाल से भी दो हजार लोगां ने शिरकत की।
... और पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने किया तलब

स्वराज सेनानी सम्मेलन की मुख्य अतिथि साध्वी ऋतंभरा
राहुल गांधी के खिलाफ वर्ष 2014 में अमेठी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रहे कवि व आप नेता कुमार विश्वास के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस व भाजपा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं।



शनिवार को स्पेशल जज एमपी-एमएलए पीके जयंत ने केजरीवाल को अदालत में व्यक्तिगत रूप से तलब करने का आदेश दिया है। अदालत ने केजरीवाल के खिलाफ चार्ज तय करने के लिए 26 फरवरी की तिथि नियत की है। मामला अमेठी जिले के मुसाफिरखाना कोतवाली से जुड़ा है।

आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी संसदीय क्षेत्र से तत्कालीन सांसद राहुल गांधी के खिलाफ कवि व पार्टी के नेता कुमार विश्वास को प्रत्याशी बनाया था। दो मई 2014 को आम आदमी पार्टी के संयोजक व मौजूदा समय में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी प्रत्याशी कुमार विश्वास के पक्ष में मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के औरंगाबाद में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

उन्होंने अपने भाषण में कांग्रेस व भाजपा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उड़नदस्ता मजिस्ट्रेट/मुसाफिरखाना तहसील के तत्कालीन नायब तहसीलदार प्रेमचंद की तहरीर पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार मई 2014 को मुसाफिरखाना कोतवाली में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।
... और पढ़ें

20 दिनों में भ्रष्टाचारी अफसरों पर लगातार गिरी योगी की गाज, ताबड़तोड़ इन अफसरों को सिखाया सबक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई जारी है। पिछले 20 दिनों के भीतर प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर इंजीनियरों, कोषाधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है।

मुख्यमंत्री ने बस्ती में हवा में सड़क बनाने वाले एक्सईएन, दायित्वों का ठीक से निर्वहन न करने के आरोप में पीटीएस मेरठ के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक, मिर्जापुर में तैनाती के दौरान अनियमितता के आरोपी अमेठी के जिला विकास अधिकारी और राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय इसौली सुल्तानपुर से लंबे समय से बिना सूचना गायब चिकित्साधिकारी को बर्खास्त कर दिया।

बदायूं में कोषागार में गबन के आरोपी तीन वरिष्ठ कोषाधिकारियों व 10 तहसीलदारों को निलंबित कराया तो बाराबंकी में किसानों का बीमा क्लेम न देने के लिए बीमा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया।
... और पढ़ें

नौजवानों पर फोकस होगा योगी सरकार का चौथा बजट, रिक्त पद भरने पर ध्यान

प्रदेश की योगी सरकार का चौथा वार्षिक बजट युवाओं पर केंद्रित होगा। प्रदेश का 2020-21 का बजट 5 लाख करोड़ रुपये जरूर पार कर जाएगा। लेकिन, केंद्र सरकार के बजट से कम हिस्सेदारी का असर इसमें दिख सकता है। आगामी बजट का आकार 5.25 लाख करोड़ रुपये पार करना मुश्किल है। यह 5.12 लाख करोड़ रुपये के आसपास सिमट सकता है।

योगी सरकार के पहले बजट में किसान केंद्र में थे। 2017-18 के बजट में सरकार ने किसानों की ऋणमाफी पर फोकस किया। दूसरे बजट में इन्फ्रास्ट्रक्चर व छोटे-मझोले उद्योगों पर फोकस रहा। 2018-19 के बजट में एक साथ बुंदेलखंड व गोरखपुर लिंक नए एक्सप्रेस-वे का एलान हुआ। पूर्वांचल व लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर काम पहले से चल रहा था। एमएसएमई सेक्टर में जान फूंकने के लिए वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोजेक्ट योजना लांच की गई। 

2019-20 में सरकार ने महिलाओं और बेटियों पर फोकस बढ़ाया और ‘कन्या सुमंगला योजना’ सबसे बड़ी योजना के रूप में सामने आई। चौथे बजट में सरकार का पूरा फोकस युवाओं पर केंद्रित है। इसमें युवाओं को नौकरी व स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने से संबंधित कई योजनाओं के एलान की तैयारी है। बजट में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट व ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए इंटर्नशिप स्कीम का एलान होगा। 

छह महीने से साल भर तक 2,500 रुपये प्रतिमाह नकद और इसके बाद प्लेसमेंट दिलाने की योजना है। मुख्यमंत्री गोरखपुर में इस स्कीम का एलान कर चुके हैं। इसे बजट में शामिल कर लिया गया है। इस बजट की यह सबसे आकर्षक स्कीम हो सकती है।
... और पढ़ें

राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा करने अयोध्या पहुंचे यूपी डीजीपी, अफसरों संग की बैठक

यूपी के कार्यवाहक डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी अयोध्या के एक दिवसीय दौरे पर हैं। जहां वह अफसरों के साथ बैठक करेंगे और फिर राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

अयोध्या पहुंचकर डीजीपी सर्किट हाउस चले गए। जहां वह जिला व पुलिस प्रशासन के सभी अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसके बाद वह राम जन्मभूमि की सुरक्षा की समीक्षा करेंगे।

शनिवार को रामजन्मभूमि परिसर के निकट पकड़ा गया था संदिग्ध युवक
रामजन्मभूमि परिसर के निकट शनिवार को एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लिया गया। रामजन्मभूमि थाने में पुलिस और खुफिया एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं हालांकि उसके पास कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई।
 
 
शनिवार की दोपहर क्रांसिग डी-1 बैरियर निकट अमांवा मंदिर के पास एक युवक संदिग्ध दशा में घूमता नजर आया तो सुरक्षाकर्मियों ने उससे पूछताछ की। इसके बाद उसे रामजन्मभूमि थाने ले जाया गया।

पकड़े गए युवक की पहचान मुतीफुर रहमान निवासी सहरत बिहार के रूप में हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि हमें दिल्ली में नमाज नहीं पढ़ने दी जा रही है और इसकी शिकायत वो रामलला से करने आया था। शिकायत कर दी है, रामलला ने शिकायत स्वीकार भी कर ली है।

एसओ रामजन्मभूमि आनंद वैश्य ने बताया कि प्रथम दृष्टया युवक मंदबुद्धि लग रहा है, उसके पास से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं बरामद हुई। उसके द्वारा बताए गए नाम पते की तस्दीक का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस सहित खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।
... और पढ़ें

अव्यवस्था का शिकार नेवादा का वृहद गो-आश्रय केंद्र

मुसाफिरखाना (अमेठी)। बेसहारा गो-वंशों को संरक्षित करने के लिए तहसील क्षेत्र के नेवादा किशुनगढ़ स्थित वृहद गो-आश्रय केंद्र अव्यवस्था का शिकार हो गया है। आलम यह है कि यहां गो-वंशों की देख-रेख के लिए तैनात 13 लोगों को मानदेय नहीं मिल रहा तो बाउंड्रीवॉल नहीं होने से संरक्षित गो-वंश लगातार एक ही स्थान पर बंधे हुए हैं।
तहसील क्षेत्र के नेवादा किशुनगढ़ स्थित जिले का इकलौता वृहद गो-आश्रय केंद्र अव्यवस्था से जूझ रहा है। एक करोड़ 20 लाख की लागत से बनने वाले इस केंद्र का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पिछले 22 जून को किया था। तब से गो-आश्रय केेंद्र पर करीब 220 गो-वंश संरक्षित किए गए हैं। केंद्र पर बाउंड्रीवॉल नहीं होने के चलते संरक्षित गो-वंशों के गले में पड़ा रस्सी का फंदा अंतिम सांस के बाद ही निकलता है।
शासन से मिल रही धनराशि केंद्र पर संरक्षित गो-वंशों की संख्या के अनुपात में बहुत कम होने के चलते वहां की व्यवस्था बेपटरी हो गई है। आठ महीने से रख रखाव में लगे 13 लोगों को मानदेय भी नहीं मिला रहा है। एक स्थान पर बंधे गो-वंशों को दिन में पानी पिलाने के समय कुछ दूर चलने का मौका जरूर मिल जाता है। महीनों से एक ही स्थान पर बंधे रहने तथा घूमने फिरने की आजादी न होने पर जानवरों को पैर की बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं धन की आ रही कमी के बीच कोई स्वयंसेवी संस्था भी मदद को तैयार नहीं है।
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रमेश चंद्र पाठक की मानें तो केंद्र पर किसी प्रकार की समस्या नहीं है। हालांकि वह 30 रुपये में प्रति दिन जानवरों को चारा खिलाए जाने के सवाल पर कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us