राम रहीम के रेप केस में फैसला आते ही क्यों भड़की हिंसा, हुआ बड़ा खुलासा

amarujala.com, Presented by: देव कश्यप Updated Thu, 31 Aug 2017 04:27 PM IST
विज्ञापन
After Ram Rahim Rape Case verdict Why Flutter Violence, Big Disclosure
ख़बर सुनें
डेरा सिरसा प्रमुख को कोर्ट की ओर से दोषी ठहराए जाने के बाद प्रदेश में भड़की हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार के हाथ बड़ा इनपुट लगा है। 
विज्ञापन

खुफिया एजेंसियों ने सरकार को रिपोर्ट दी है कि हिंसा के पीछे डेरे का गरम दल था। 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम की पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पेशी से पहले ही डेरा अनुयायी दो धड़ों में बंट गए थे। नरम दल राम रहीम के कोर्ट में पेश होने के पक्ष में था। जबकि गरम दल इसका कड़ा विरोध कर रहा था।
आखिरकार नरम दल डेरामुखी को कानून का सम्मान करने की दलीलें देते हुए पेशी के लिए मनाने में कामयाब रहा। नरम दल ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने पर मुश्किलें बढ़ने का भी तर्क दिया था। गरम दल के भारी विरोध के बावजूद जब बात नहीं बनी तो डेरामुखी के कट्टर समर्थकों ने संगत को पंचकूला का रुख करने का निर्देश दे डाला। 
उन्होंने यह भी चेताया कि पुलिस बड़ी संख्या में तैनात है। इसलिए समूह के बजाए एक, दो-दो की संख्या में पहुंचें। सरकार, गृह विभाग व पुलिस अब उन वायरल हो रहे ऑडियो की भी सत्यता जांचेगी, जिसमें गरम दल के लोगों की एक-दूसरे के साथ बातचीत है। इसमें संगत को अधिक से अधिक संख्या में और हथियार साथ में लाने की बात रिकार्ड हुई हैं। खुफिया एजेंसियों के साथ ही पुलिस भी गरम दल के उन अनुयायिओं की पहचान और तलाश में जुट गई है, जिनके इशारे पर प्रदेश को हिंसा की आग में झोंक दिया गया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

लाल रंग का बैग भी था भगाने की साजिश का हिस्सा

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us