महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अयोध्या आएंगे सीएम उद्धव ठाकरे

अमर उजाला नेटवर्क, अयोध्या Updated Fri, 06 Mar 2020 12:55 PM IST
विज्ञापन
फाइल फोटो
फाइल फोटो - फोटो : File Photo

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
महाराष्ट्र में सत्ता के 100 दिन पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्या आएंगे। शिवसेना के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इस संबंध में ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 100 दिन का कार्यकाल पूरा करने के बाद अयोध्या का दौरा करेंगे। उद्धव ठाकरे सरकार का शुक्रवार को पहला बजट पेश किया गया। शनिवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अयोध्या में रामलला का दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। सीएम रामलला के मंदिर के लिए कुछ एलान भी कर सकते है। राम मंदिर में शिवसेना का क्या योगदान हो उसके बारे में भी विचार किया जाएगा। उद्धव ठाकरे शनिवार को दोपहर 12 बजे लखनऊ पहुचेंगे उसके बाद कार से अयोध्या आएंगे। 2 बजे रामलला का दर्शन करेंगे।
विज्ञापन

पिछली बार अयोध्या नहीं जा पाए थे उद्धव
गौरतलब है कि कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी। उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। 9 नवंबर, 2019 को अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि वह 24 नवंबर, 2019 को अयोध्या जाएंगे। बाद में राज्य में तेजी से बदले राजनीतिक हालात के चलते वह अयोध्या नहीं जा सके थे।
जून 2019 में उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंचे थे 
इससे पहले उद्धव ठाकरे 16 जून 2019 को अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचे थे। उस समय इस दौरे को भाजपा पर दबाव बनाने की रणनीति और विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा गया था। तब शिवसेना भाजपा की सहयोगी पार्टी थी लेकिन अब दोनों अलग हो चुके हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us