MG Motor भारत में लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी कम

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 08 Jun 2020 10:20 AM IST
विज्ञापन
MG Motor Electric SUV
MG Motor Electric SUV - फोटो : For Representation Only

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) का बाजार बड़ा हो रहा है। लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। ईवी को पसंद किए जाने के पीछे कई वजहें हैं। पहला तो यह कि ये पारंपरिक ईंधन पेट्रोल या डीजल की बजाए बैटरी पर चलती हैं। बिजली से चार्ज होने वाले ये वाहन लंबी दूरी तय कर लेते हैं। ऐसे में दिनोंदिन महंगे होते पेट्रोल-डीजल की खरीद से छुटकारा मिलता है। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में गाड़ी खरीदते वक्त माइलेज को खासी तवज्जो दी जाती है। और इसके साथ ही गाड़ी की कीमत भी मायने रखती है। 

विस्तार

फिलहाल भारत में उलपब्ध इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत ज्यादा है। लेकिन नई-नई टेक्नोलॉजी के आने से इनकी कीमतों में कमी आने की संभावना है। इनकी कीमत कम होती हैं तो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन हिट हो जाएंगे। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की सफलता इस बात पर भी निर्भर करेगी कि ये वाहन फुल चार्ज पर कितने किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते बाजार को देखते हुए MG Motor अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के लाइनअप का विस्तार कर रही है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us