विज्ञापन

Corona virus: खुद को घरों में कैद कर लीजिए, सरकार के सामने हैं कई चुनौतियां

Mohhmad Touhid Alamमोहम्मद तौहिद आलम Updated Tue, 24 Mar 2020 03:07 PM IST
विज्ञापन
भारत से ज़्यादा संपन्न होने के बावजूद ये देश इस वायरस को रोक नहीं पाए।
भारत से ज़्यादा संपन्न होने के बावजूद ये देश इस वायरस को रोक नहीं पाए। - फोटो : self
ख़बर सुनें
कोरोना वायरस अब भारत में भी विकराल रूप लेने लगा है। इस हफ्ते में जिस तरह इसके संक्रमितों की संख्या बढ़ी है उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि अगर हमने सावधानी नहीं बरती तो आने वाले दिनों में हमारी भी हालत चीन, अमेरिका, इटली और फ्रांस जैसी हो सकती है। 
विज्ञापन
भारत से ज़्यादा संपन्न होने के बावजूद ये देश इस वायरस को रोक नहीं पाए। इसके प्रसार को देखते हुए हमारे पास सिर्फ और सिर्फ एक ही रास्ता बचता है खुद को आइसोलेट करना। क्योंकि, अगर भारत में यह वायरस विकराल रूप लेता है तो वर्तमान में सरकार की तैयारियों और देश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखते हुए इसे रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा। 

सरकार इसे लेकर कितना चिंतित हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भारत में पहला मामला 30 जनवरी को ही सामने आ गया था उसके बावजूद मास्क और वेंटिलेटर का निर्यात 19 मार्च तक जारी रहा। यहीं नहीं सरकारी स्तर पर संक्रमित लोगों को आइसोलेट या क्वारन्टीन करने की भी कोई तैयारी नहीं हुई। तैयारियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब देश में कुल 200 मामले भी सामने नहीं आए थे सरकार ने लोगों को आइसोलेशन और क्वारन्टीन का खर्च खुद उठाने का रास्ता तैयार कर दिया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us