दम है तो यहां एक रात गुजारिए और खुद को परखिए

टीम डिजिटल/अमर उजाला Updated Sat, 05 Mar 2016 04:14 PM IST
विज्ञापन
पैरिस का कैटाकॉम्ब
पैरिस का कैटाकॉम्ब - फोटो : daily mail

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

  • भूमिगत कब्रों के तहखाने में करीब 60 लाख इंसानों के कंकाल
  • कंपनी ने यह ऑफर फ्री रखा है, बस जरूरत है जिगरा दिखाने की

विस्तार

वैसे तो कब्रिस्तान में रात गुजारने की बात सुन कर ही शरीर में सिहरन सी पैदा हो जाती है लेकिन अगर आपको खतरों से खेलने का शौक है और डर पर जीत पाना चाहते हैं तो इस मौके को आजमा सकते हैं।
विज्ञापन

फ्रांस की कंपनी एयरबीएनबी ऐसे दो लोगों को दुनिया के सबसे बड़े कब्रिस्तान में एक रात गुजारने का अवसर दे रही है जो निडर हों। पैरिस में बने इस भूमिगत कब्रों के तहखाने में करीब 60 लाख इंसानों के कंकाल बेताबी से इंतजार कर रहे होंगे।
कंपनी ने यह ऑफर फ्री रखा है, बस जरूरत है जिगरा दिखाने की। इसमें भाग लेने के लिए लोगों को 100 शब्दों का एक लेख लिख कर यह बताना होगा कि वो क्यों इस कब्रिस्तान में रात बिताने वाले दुनिया के सबसे पहले निडर प्रतिभागी बनना चाहतें हैं।
जीतने वाले दो लोगों को इस पूरे ऑफर में कई दिलचस्प चीजें मिलेंगी। कब्रिस्तान घूमने के साथ साथ एक ऐसा आदमी भी मिलेगा जो इन दो लोगों को सोने से पहले कुछ डरावनी कहानियां सुनाएगा। इस दौरान कंपनी ने कब्रिस्तान की सुरंगों को भी अपनी निगरानी में ले लिया है।

इन सब के बीच सिर्फ एक छोटा सा नियम रखा गया है कि प्रतिभागियों को कब्रों और कब्रिस्तान की इज्जत करनी होगी। कपंनी के मैनेजर का कहना है, ''हमारे पर्यटक हमेशा नए और असली अनुभवों को पाना चाहते हैं इसलिए हमने सोचा कि हैलोवीन के मौके पर हड्डियों और भूतों के बीच रात बिताने से ज्यादा अनोखा क्या होगा।'

विदेशों में हैलोवीन एक बहुत खास अवसर की तरह मनाया जाता है। इसमें लोग डरावनी और अनोखी पोषाकें पहन कर पार्टी में जाते हैं तो कुछ डेयर दिखाने वाले काम करना पसंद करते हैं। कब्रिस्तान घूमना भी इसमें शामिल है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Bizarre News in Hindi related to Weird News - Bizarre, Strange Stories, Odd and funny stories in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Bizarre and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us