विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

93 साल के हुए पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, पीएम मोदी, अमित शाह समेत इन हस्तियों ने दी बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल रविवार को 93 वर्ष के हो गए। इस मौके पर पैतृक गांव बादल में उनके निवास स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

8 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

रविवार, 8 दिसंबर 2019

वुमेन रेसलिंग चैंपियनशिप में विनेश और साक्षी ने दिखाया दमखम, जीते स्वर्ण पदक

जालंधर के पीएपी में शनिवार को सीनियर वुमेन नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा ने 215 अंक हासिल कर ट्राफी पर कब्जा जमाया। 196 अंक के साथ रेलवे दूसरे स्थान पर रहा। दिल्ली चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर रही। चैंपियनशिप में पूजा ढांडा, गुरशरनप्रीत कौर और नवजोत ने शानदार प्रदर्शन किया।

चैंपियनशिप में 50 किलो वर्ग में राजस्थान की शीतल पहले, हरियाणा की निर्मला दूसरे, दिल्ली की ममता एंव रेलवे की सीमा तीसरे स्थान पर रहीं। 53 किलो में हरियाणा की पिंकी पहले, हरियाणा की अंकुश दूसरे, चंडीगढ़ की ममता एवं पंजाब की मनप्रीत तीसरे स्थान पर रहीं। 55 किलो भार वर्ग में रेलवे की विनेश फोगाट ने पहले, हरियाणा की अंजू का दूसरा, एमपी की रानी राणा व दिल्ली की बंटी का तीसरा स्थान रहा।
... और पढ़ें

दिल्ली से पांच किलो हेरोइन लेकर पहुंची अफ्रीकी युवती गिरफ्तार, मोबाइल से खुल सकते हैं राज

फगवाड़ा पुलिस ने गांव सपरोड़ के पास शनिवार की सुबह एक अफ्रीकी युवती को काबू कर उससे 5 किलो हेरोइन बरामद की है। पुलिस को इसके पीछे बड़े गिरोह के होने का शक है। एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की तह तक जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि एसपी (आई) मनप्रीत सिंह ढिल्लो, डीएसपी (आई) विशालजीत सिंह की अगुवाई में नशा तस्करों के खिलाफ मुहिम शुरू की गई थी। 

इंसपेक्टर बलविंदर पाल सीआई स्टाफ कपूरथला प्रभारी, इंस्पेक्टर हरमीक सिंह, एएसआई परमजीत सिंह सीआईए स्ट्राफ फगवाड़ा ने शनिवार की सुबह पुलिस पार्टी के साथ जीटी रोड स्थित सप रोड के पास नाकाबंदी की। इस दौरान स्लिप रोड पर खड़ी एक युवती पुलिस को देख कर घबरा गई और जालंधर की ओर जाने लगी। 
... और पढ़ें

प्याज के भाव ने छुआ 100 रूपए का आंकड़ा

प्याज ने छुआ 100 रुपये का आंकड़ा
खुदरा बाजार में 100 तो मंडी में 75 से 80 रुपये बिका प्याज
अमर उजाला ब्यूरो
जालंधर। आम आदमी की आंखों से आंसू निकाल रहे प्याज के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को जालंधर में प्याज का खुदरा मूल्य 100 का आंकड़ा छू गया, जबकि होलसेल में भी प्याज 75 से 80 रुपये प्रति किलो मिल रहा है। जानकारों की माने तो अभी प्याज के मूल्य में और तेजी की संभावना है। प्याज के लगातार बढ़ते मुल्य का कारण राजस्थान के अल्वर में हुई बारिश के कारण नए प्याज का न आना व नासिक से भी प्याज की आवक काफी कम होना माना जा रहा है। प्याज की आवक कम होने से प्याज के भाव में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार को जालंधर की मकसूदां मंडी में प्याज का होलसेल भाव 75-80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया, जबकि एक सप्ताह पहले प्याज के दाम इसी मंडी में 55 से 60 रुपये किलो थे। रिटेल में यही प्याज लोगों को 90 से 100 रुपये प्रति किलो मिल रहा है, जिससे लोगों का घर का बजट बिगड़ गया है।
प्याज की बढ़ती कीमतों के बारे में प्याज कारोबारी जानू अरोड़ा का कहना है कि इनदिनों प्याज अलवर से ही आ रहा है। नासिक से प्याज आना बंद हो गया है, जिस कारण प्याज की कीमतें बढ़ गई है। नासिक से आने वाले प्याज की मांग काफी थी, लेकिन प्याज न मिलने के कारण अब अल्वर या फिर अफगानी प्याज ही बिक रहा है। उन्होंने कहा कि अलवर का प्याज आढ़तियों को 60 से 65 रुपये प्रति किलो में पड़ रहा है। इतना मंहगा प्याज लेकर व खर्च करके व्यापारी प्याज को 75 से 80 रुपये किलो ही बेचेगा। अब होलसेल 75 से 80 रुपये प्रति किलो निकला प्याज आम आदमी तक पहुंचते-पहुंचते 90 से 100 रुपये प्रति किलो हो जाता है। उन्होंने कहा कि लोगों को अफगानी प्याज के बारे में जानकारी नहीं हैं। यह प्याज 40 से 45 रुपये किलों मंडी में मिल रहा है जो कि अच्छी क्वालिटी का प्याज है। लोग इस प्याज का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर अल्वर व नासिक का प्याज ही लेना है तो उसके दाम आज के समय काफी ज्यादा हो गए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अभी प्याज के दाम कम होने की संभावना नहीं है।
... और पढ़ें

डीसी दफ्तर घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

महिला डॉक्टर के यौन शोषण के आरोपी डॉक्टर पर केस दर्ज करने की मांग को लेकर जबर विरोधी एक्शन कमेटी के सदस्य शनिवार को डीसी दफ्तर की तरफ बढ़े तो पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें मिनी सचिवालय के गेट पर ही रोक लिया।
इस दौरान प्रदर्शनकारी बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन पर बल प्रयोग शुरू कर दिया। पुलिस ने पहले वॉटर कैनन से पानी की बौछारें डाली। जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे। इससे प्रदर्शनकारियों में शामिल पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन व नौजवान भारत सभा के करीब 20-22 कार्यकर्ताओं को चोटें लगी। घायलों में यौन शोषण मामले की पीड़ित महिला डॉक्टर भी शामिल है। इस मौके पर कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया गया जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों को हटाने के बाद पुलिस एक्शन कमेटी के धरना स्थल से टेंट समेत अन्य साजो सामान भी उठाकर ले गई। देर शाम एक्शन कमेटी के नेताओं केशव आजाद, लाल सिंह गोलेवाला, गुरपाल नंगल समेत करीब 150 अज्ञात प्रदर्शनकारियों पर सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने, जिला मजिस्ट्रेट के आदेश की अवहेलना करने और प्रापर्टी डैमेज एक्ट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।
बता दें कि गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला डॉक्टर के यौन शोषण मामले में कार्रवाई की मांग पर पिछले 22 दिन से मिनी सचिवालय रोड पर बेमियादी रोष धरना दिया जा रहा है। इसके तहत ही शनिवार को एक्शन कमेटी ने डीसी दफ्तर का घेराव करने की घोषणा की हुई थी। जबर विरोधी एक्शन कमेटी के सदस्य केशव आजाद, मास्टर बूटा सिंह, राजिंदर सिंह दीप सिंह वाला, अशोक कौशल, गुरदयाल सिंह भट्टी, लाल सिंह गोलेवाला, जतिंदर कुमार, जगरूप कौर ने कहा कि वह डीसी दफ्तर जाकर अपनी मांगों के संबंध में एक ज्ञापन सौंपना चाहते थे लेकिन आरोपियों का बचाव करने में जुटे पुलिस प्रशासन ने बल प्रयोग करके उनके साथियों को घायल कर दिया।
उन्होंने कहा कि वह पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई का मुंह तोड़ जवाब देंगे और हर हाल में पीड़ित महिला डॉक्टर को इंसाफ दिलाया जाएगा। इस मामले में पीड़ित महिला डॉक्टर ने कहा कि एक तरफ तो देश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम चलाई जा रही है जबकि दूसरी तरफ बेटी के साथ दुर्व्यवहार करने वालों की पीठ थपथपाई जा रही है।
प्रदर्शनकारियों को रोकने वाले पुलिस बल की अगुवाई कर रहे एसपी सेवा सिंह मल्ली ने कहा कि बिना किसी इजाजत के डीसी दफ्तर घेरने जा रहे लोगों को उन्होंने समझाने का प्रयास किया था लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पहले जबरन बैरिकेड्स तोड़ दिए और बाद में पुलिस पर पथराव किया गया जिसके कारण कुछ पुलिस कर्मियों को चोटें भी लगी। ऐसे में पुलिस को मजबूर होकर भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
आरोप साबित ना होने पर सख्त हुआ प्रशासन
पीड़ित महिला डॉक्टर की शिकायत पर यौन शोषण मामले की एडीसी परमजीत कौर द्वारा जांच की गई है। उन्होंने डीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों का दावा है कि इस जांच रिपोर्ट में पीड़िता द्वारा लगाए गए आरोप साबित नहीं हुए है जिसके चलते ही शनिवार को पुलिस प्रशासन ने संघर्ष कर रही एक्शन कमेटी के खिलाफ सख्त रुख अपनाया। हालांकि कानूनी माहिरों के अनुसार पीड़िता के मामले में जिला प्रशासन के कार्रवाई करने का तरीका ही गैर कानूनी है। कानून के अनुसार ऐसे मामले में पहले केस दर्ज करने के बाद जांच होती है लेकिन जिला प्रशासन पहले जांच करवा रहा है।
सम्बंधित फोटो
07एफआरडीपी03 से 10 तक
-----
... और पढ़ें
फरीदकोट में डीसी दफ्तर घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों युवतियों से उलझती पुलिस फरीदकोट में डीसी दफ्तर घेरने जा रहे प्रदर्शनकारियों युवतियों से उलझती पुलिस

एसडीएम दफ्तर के सामने किसान ने जहर निगला, मौत

भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर की ओर से पराली जलाने के आरोप में किसानों पर दर्ज केस रद्द करवाने, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की ओर से किए जुर्माने माफ करवाने और जमीन रिकार्ड में रेड इंट्री हटवाने की मांगों को लेकर एक माह से एसडीएम दफ्तर के समक्ष धरना दिया जा रहा है। शनिवार सुबह एक किसान ने जहर निगलकर जान दे दी। मृतक की पहचान बठिंडा के गांव कोटड़ा कौड़ा निवासी जगसीर सिंह जग्गा (50) पुत्र दियाल सिंह के रूप में हुई है।
तीन एकड़ जमीन के मालिक जगसीर सिंह जग्गा पर 10 लाख का कर्ज था। भाकियू ने किसान की मौत के लिए पंजाब सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने मृतक के परिवार को दिल्ली की तर्ज पर एक करोड़ का मुआवजा देने व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। भाकियू कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगे पूरी होने की सूरत में शव का पोस्टमार्टम करवाने देने की घोषणा की है।
भाकियू के प्रांतीय प्रधान जगजीत सिंह डल्लेवाला ने कहा कि पंजाब के किसानों की आर्थिक हालत अब किसी से भी छिपी नहीं रही है। राज्य सरकार की ओर से उनकी हालत सुधारने की जगह हालत और खराब करने वाली नीतियां लागू की जा रही हैं। किसान तो पहले से आर्थिक मंदहाली के कारण आत्महत्या करने को मजबूर हो चुके थे लेकिन अब सरकार की ओर से पराली जलाने के आरोप में ना सिर्फ उनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज किए जा रहे हैं बल्कि भारी भरकम जुर्माने के साथ-साथ उनकी जमीन के रिकार्ड में रेड इंट्री करके उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। इन्हीं परेशानियों के कारण ही रोष धरने में बैठे जगसीर सिंह जग्गा ने आत्महत्या की है। किसान के आत्महत्या करने की जानकारी मिलने पर दिन भर जिले के आला प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों का आना-जाना लगा रहा। मौके पर एडीसी गुरजीत सिंह व एसपी भूपिंदर सिंह ने भाकियू पदाधिकारियों के साथ बातचीत करके मसला सुलझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी मांगों पर अड़े रहे।
... और पढ़ें

बीस वर्षीय लड़की को अगवा कर हत्या करने के शक में एक व्यक्ति पर मामला दर्ज

थाना मक्खू पुलिस ने बीस वर्षीय लड़की के लापता होने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीड़ित परिवार ने आशंका जताई है कि आरोपी ने उनकी बेटी को अगवा कर हत्या कर दी है, क्योंकि आरोपी फोन कर उनकी बेटी को तंग करता था। पुलिस ने वीरवार को मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
पीड़ित पिता ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उनकी बेटी तेरह नवंबर को दिन में 11 बजे घर से बाहर किसी काम के सिलसिले में गई थी, उसके बाद घर नहीं लौटी। अपने स्तर पर रिश्तेदारों और अन्य जगहों पर बेटी की तलाश करते रहे। बेटी का कोई सुराग नहीं मिलने पर पुलिस को शिकायत दी। पीड़ित पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी को मोबाइल फोन कर अनमोल सग्गू नामक व्यक्ति तंग करता था। इस संबंधी कई बार उनकी बेटी ने उन्हें बताया था, उन्हें शक है कि उनकी बेटी को अनमोल ने अगवा कर कहीं हत्या न कर दी हो। पुलिस ने पीड़ित परिवार के बयान पर आरोपी अनमोल सग्गू के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
उक्त मामले की तफ्तीश कर रहे एएसआई गुरदीप सिंह के मुताबिक आरोपी अनमोल के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। अनमोल के पकड़े जाने के बाद ही सारा मामला साफ हो सकेगा। फिलहाल लापता लड़की की तलाश की जा रही है और आरोपी अनमोल की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
... और पढ़ें

अबोहर में अपहरण कर हत्या का प्रयास, हाथ-पांव व गले में रस्सी बांध फेंका रेलवे ट्रैक के किनारे

अबोहर में अपहरण कर हत्या का प्रयास
हाथ-पांव व गले में रस्सी बांध कर रेल लाईन के किनारे गया
अमर उजाला ब्यूरो
अबोहर। सिधू नगरी निवासी एक युवक को वीरवार सुबह कुछ लोगों ने अगवा कर बुरी तरह से पीटा और उसे अधमरा कर रेलवे लाइन के पास फेंक गए। जिसे 108 एंबुलेंस ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी राहुल भारद्वाज व थाना नंबर-1 के प्रभारी चंद्रशेखर अस्पताल पहुंचे और घायल के बयान दर्ज किए। घायल युवक ने मोहल्ले के ही कुछ लोगों पर उसे जान से मारने के प्रयास करने के आरोप लगाया है।
अस्पताल में उपचाराधीन सिधू नगरी गली नंबर 6 निवासी करीब 25 वर्षीय साजन पुत्र अशोक कुमार ने बताया कि वह हर वीरवार की तरह वीरवार को सुबह छह बजे पंचपीर दरगाह पर माथा टेकने जा रहा थे कि सीतो रोड से पंचपीर दरगाह जाते समय बोलेरो में आए 5-6 युवकों ने उसे जबरन अगवा कर लिया और बुरी तरह से पीटकर हुए उसकी आंखों में मिर्ची और उसके मुंह में भी कोई दवा डाल दी। इसके बाद उन्होंने उसके हाथ-पांव बांधे व गले में जूट की रस्सी बांध कर उसका गला घोटने का प्रयास किया। इसी दौरान वह बेहोश हो गया और वे उसे मरा समझ कर रेलवे फाटक के पास फेंककर फरार हो गए। सुबह कालोनी वासियों ने उसे रेल लाइन के पास पड़ा देख सूचना 108 नंबर पर दी, जिस पर कुलदीप और सतनाम सिंह ने पहुंचकर उसके गले की रस्सी खोली और पुलिस को सूचना दी। अस्पताल में डाक्टरों ने उसके हाथ पांव खोले। पीड़ित ने डीएसपी को दिए बयान में बताया कि कुछ वर्ष पहले मोहल्ले के ही कुछ लोगों ने मामला दर्ज कराया था, जिसमें वह आठ माह पहले ही बरी हुआ है, इसी रंजिश के चलते युवकों ने उसे अपहरण कर मारने का प्रयास किया। डीएसपी राहुल भारद्वाज ने बताया कि मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
एबीआर 1 और 2
कैप्शन: एबीआर 1 घटनास्थल पर हाथपांव बधे पड़ा युवक।
एबीआर 2 घायल के बयान दर्ज करते डीएसपी राहुल भारद्वाज।
घटनास्थल पर हाथपांव बंधे पड़ा युवक।
घटनास्थल पर हाथपांव बंधे पड़ा युवक।- फोटो : ABOHAR
... और पढ़ें

स्पीड ब्रेकर हटाने को किसानों का प्रदर्शन, नारेबाजी

घायल के बयान दर्ज करते डीएसपी राहुल भारद्वाज।
पठानकोट-अमृतसर नेशनल हाईवे स्थित लदपालवां टोल प्लाजा पर लोक भलाई इंसाफ वेलफेयर सोसाइटी पंजाब की तरफ से प्रदेश उपप्रधान जसवंत सिंह की अध्यक्षता में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी टोल प्लाजा पर बनाए गए स्पीड ब्रेकर हटाने की मांग कर रहे थे।
जिला गुरदासपुर के प्रधान हरदेव सिंह चिट्टी, किसान जसवीर सिंह, बचन लाल, कुलजीत सिंह, रंजीत सिंह, जगजीत सिंह, नवीन शर्मा, गौरव कुमार, सुच्चा सिंह, संतोष सिंह ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के खिलाफ नारेबाजी करते ताया कि टोल बैरियर पर हाईवे अथॉरिटी ने स्पीड ब्रेकर बनाएगहैं। इन स्पीड ब्रेकर के कारण यहां से गुजरने वाले किसानों की गन्नों से भरी ट्राली को गुजरने में काफी दिक्कत हो रही है। किसानों ने बताया कि अन्य वाहनों की कमानियां होती हैं, जिसके कारण उनमें भारी लोड से कोई खास दिक्कत नहीं होती, उसके उलट किसानों की गन्नों से भरी ट्रॉली के स्पीड ब्रेकर से गुजरने पर नुक्सान होता है।
किसान अपनी गन्ने से भरी ट्राली लेकर गुजरेगा तो कोई बड़ा हादसा होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि केवल ट्रालियां ही नहीं अन्य वाहन भी अगर तेजी से आए तो ऊंचे स्पीड ब्रेकर से पलट सकता है और गाड़ी चालक हादसे का शिकार होगा। प्रदर्शन के पश्चात सोसायटी सदस्य और किसानों ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के डीजीएम से मुलाकात की और किसानों के इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कहा। डीजीएम ने कहा कि किसानों ने स्पीड ब्रेकर को लेकर जो चिंता जताई गई है, उस पर वह विचार करेंगे।
... और पढ़ें

पुलिस ने 246 पेड़ काटकर नहर में फेंकने के आरोप में दो पर किया परचा

थाना सदर जीरा के अंतर्गत गांव शाह वाला में दो व्यक्तियों ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने की नीयत से वन विभाग की तरफ से लगाए गए 246 पेड़ काटकर नहर में फेंक दिए। यही नहीं रोकने पर वन गार्ड को बुरी तरह पीटा और उसे जान से मारने की धमकी दी। थाना सदर पुलिस ने बुधवार को पीड़ित वन गार्ड के बयान पर दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
पीड़ित वन गार्ड सिमरनजीत सिंह (जीरा बीट के इंचार्ज) ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि आरोपी गुरदास सिंह व वीर सिंह वासी शाह वाला की जमीन नहर के साथ सटी सरकारी जमीन (डिस्ट्रीब्यूटरी) के साथ लगती है। उक्त आरोपियों ने सरकारी नहर के रकबे पर कब्जा करने की नीयत से नहर की जमीन पर लगाए गए 246 पेड़ आरोपियों ने काटकर नहर में फेंक दिए। पिछले चार साल पहले वन विभाग ने उक्त जमीन पर 246 अर्जुन पौधे लगाए थे, जो पेड़ में तबदील हो चुके थे। आरोपियों ने सरकारी जगह पर कब्जा करने के कारण उक्त पेड़ काट दिए। काटे गए पेड़ों की कीमत मौजूदा समय में 62500 रुपये बनती है। जब आरोपियों को पेड़ काटने से वन विभाग जीरा बीट के इंचार्ज सिमरनजीत सिंह ने रोका तो आरोपियों ने उससे मारपीट की और उसे जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं सरकारी कामकाज में विघन डाला। थाना सदर जीरा पुलिस ने वन गार्ड सिमरनजीत सिंह के बयान पर आरोपी गुरदास सिंह व वीर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
उधर, वन गार्ड सिमरनजीत सिंह ने कहा कि सरकार पौधे लगाने पर जोर दे रही है, जबकि आरोपी पेड़ काटने में लगे हैं। सिमरनजीत ने कहा कि चार साल पहले अर्जुन पौधे लगाए थे, जो सात से आठ फुट लंबे हो गए थे। उक्त 246 पेड़ आरोपियों ने काट कर नहर में फेंक दिए हैं।
दूसरी तरफ, उक्त मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर जसविंदर सिंह के मुताबिक वन गार्ड के बयान पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है।
... और पढ़ें

20 फीसदी मतदान हुआ युवा कांग्रेस के चुनावों में, विधायक बुरे फंसे

यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव के लिए बुधवार को मतदान संपन्न हो गया है। सुबह जालंधर सेंट्रल हलके के लिए कांग्रेस भवन में सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ और शाम को महज 20 फीसदी वोट ही पोल हुए। जालंधर सिटी के प्रधान के लिए राजेश अग्निहोत्री, अंगद दत्ता और दीपक खोसला मैदान में है। तीनों के अलग अलग गुट हैं। इस पूरे चक्कर में जिले के विधायक बुरी तरह से फंस गए हैं कि वह किसकी मदद करें और किसकी न करें? अगर एक गुट की मदद की तो बाकी के गुट उनका नुकसान अगले विधानसभा चुनावों में कर सकते हैं।
यूथ कांग्रेस के चुनाव में टकराव की आशंका के मद्देनजर कांग्रेस भवन के बाहर पुलिस ने भी पहरा बैठा रखा था। जालंधर में उत्तरी, दक्षिण व कैंट हलके के लिए वीरवार और शुक्रवार को भी मतदान होगा। बुधवार को 3500 में से महज 700 वोट ही पोल हुए। कांग्रेस भवन में भीड़ तो रही लेकिन उत्साह काफी कम रहा।
युवा कांग्रेस के वोटरों को दिन भर कांग्रेस भवन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कांग्रेस के ऑब्जर्वर द्वारा वोटरों को यह आदेश दिया जा रहा था कि वह अपनी पुरानी आईडी लेकर ही वोट पोल करने के लिए आए, जो आईडी उन्होंने वोट बनाते समय इस्तेमाल की थी। दिक्कत यह थी कि वोट बने हुए दो साल का वक्त बीत चुका है और कई वोटरों के पास पुरानी आईडी नहीं थी। राजेश अग्निहोत्री को विधायक सुशील रिंकू, पससफ चेयरमैन तेजिंदर बिट्टू, विधायक राजिंदर बेरी और बावा हैनरी का आशीर्वाद मिला हुआ है। वहीं, अंगद दत्ता, जो कि खुद एक जुझारू वर्कर हैं, को पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह के कैंप का बताया जा रहा है। उधर, दीपक खोसला को जालंधर के बड़े कांग्रेस नेताओं दिनेश ढल्ल, अश्विन भल्ला और सीएम के ओएसडी सोनी ढेसी का आशीर्वाद प्राप्त है। विधायक रिंकू व तजिंदर बिट्टू खुलकर राजेश अग्निहोत्री के लिए मैदान में लॉबिंग कर रहे हैं।
... और पढ़ें

दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, एक एएसआई पर केस दर्ज, कोर्ट से भागे स्नैचर मामले में हुई कार्रवाई, 14 के खिलाफ जांच शुरू

पांच महीने से स्नैचिंग में गिरफ्तार आरोपी के कोर्ट से फरार होने के मामले में संबंधित एएसआई सहित 2 पुलिस कर्मचारियों पर गाज गिरी है, जबकि 14 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ इन्क्वायरी शुरू हो गई है। थाना-1 पुलिस ने फरार आरोपी अर्जुन सिंह के साथ-साथ ड्यूटी मुलाजिम एएसआई शाम लाल पर मामला दर्ज किया है, जबकि एक अन्य पुलिसकर्मी जगदीश को ड्यूटी में कोताही को लेकर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि दूसरी के बारे में अभी पुलिस ने जानकारी नहीं दी है।
यह मामला विचाराधीन कैदियों को कोर्ट में पेशी करने के लिए लगाई गई ड्यूटी के इंचार्ज एसआई जगदीश प्रसाद की शिकायत पर दर्ज किया गया है। एसआई ने शिकायत में बताया कि 3 दिसंबर को विचाराधीन कैदी अर्जुन सहित 30 के करीब अन्य विचाराधीन कैदियों को कोर्ट में पेश करने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। अर्जुन को कोर्ट में पेश करने के लिए खास तौर पर एएसआई श्यामलाल की ड्यूटी लगाई थी और जैसे ही बख्शीखाना से उसकी हथकड़ी खोलकर कोर्ट में ले जाने लगे तो कैदी अर्जुन फरार हो गया। पुलिस के अनुसार आरोपी अर्जुन एएसआई श्यामलाल की लापरवाही के कारण वहां से भागा। जिसके चलते एएसआई शाम लाल पर ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। दूसरी ओर फरार आरोपी को काबू करने के लिए दूसरे दिन भी जिला पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर दबिश दी लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आया।
कोट
दो पुलिस मुलाजिमों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पेश करने के लिए गए अन्य 14 मुलाजिमों की भी इस मामले में संलिप्तता संबंधी जांच चल रही है। यदि कोई अन्य मुलाजिम की कोताही मामले में सामने आई तो उसके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई होगी। फरार आरोपी को जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।
-दीपक हिलोरी, एसएसपी,पठानकोट।
... और पढ़ें

जालंधरः भाजपा सांसद व गायक हंसराज हंस की माता का निधन, ट्वीट करके दी जानकारी

सूफी गायक और भारतीय जनता पार्टी के सांसद हंसराज हंस की माता का बुधवार को निधन हो गया। हंसराज हंस की माता अजीत कौर 80 साल की थीं। उनका निधन निवास स्थान पर मंगलवार को रात करीब ढाई बजे हुआ। माता के निधन के समय हंसराज हंस दिल्ली में थे व उनकी पत्नी ने उन्हें इस बात की खबर दी। 

माता के निधन की खबर मिलते ही हंसराज हंस दिल्ली से जालंधर पहुंचे। बुधवार को सुबह से ही घर पर शोक व्यक्त करने वालों का तांता लग गया। हंसराज हंस की माता का अंतिम संस्कार शुक्रवार को गांव सफीपुर में किया जाएगा। हंसराज हंस के काफी परिवारिक सदस्य विदेश में हैं।

उनके दोनों बेटे भी ज्यादातर मुंबई में ही रहते हैं। हंसराज के दोनों बेटे युवराज हंस व नवराज हंस जल्द ही जालंधर पहुंच सकते हैं। इनके अलावा हंसराज हंस के छोटे भाई परमजीत हंस कनाडा में व उनकी बहन हरबंस कौर यूके में है। इन सभी के आने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा।

... और पढ़ें

मांग का विरोध करने पर तलाक देकर घर से निकाला

ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाला
टांडा। गांव शहपुरा निवासी जमील अहमद की पुत्री अफरोज जहां ने पति समेत 13 आरोपियों पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं, महिला ने पति पर तीन तलाक देने का भी आरोप लगाया है। रिपोर्ट में बताया कि पीड़िता का निकाह 2012 में शकील के साथ मुस्लिम रीति रिवाज से हुआ था। दहेज से नाखुश ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। आठ नवंबर को ससुरालियों ने महिला केा पीटा। साथ ही उस पर मायके से दो लाख रुपये लाने का दबाव बनाया। उसने रुपये लाने में असमर्थता जताई तो पति ने तीन तलाक दे दिया। साथ ही घर से निकाल दिया। पीड़िता ने किसी तरह मायके पहुंचकर आपबीती बताई। पीड़िता ने पिता के साथ कोतवाली पहुंचकर आरोपी ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने मिली तहरीर पर आरोपी पति शकील, ससुर कलवा, सास जमीला, रईस अहमद, फईम जहां, फरीद अहमद, भूरी, रईस जहां, खुर्शीद जहां, नसीम जहां, नन्ही, शौकीन छोटी निवासीगण दढ़ियाल मुस्तेहकम समेत 13 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election