विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

लुधियानाः कर्फ्यू के बीच दीवार फांदकर फरार हो गए चार कैदी, पुलिस अफसरों के हाथ-पैर फूले

पंजाब के लुधियाना में कर्फ्यू के बीच एक बड़ी घटना होने की खबर है। शुक्रवार रात यहां की सेंट्रल जेल से चार कैदी फरार हो गए।

28 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

रविवार, 29 मार्च 2020

लोगों की मदद के लिए फील्ड में उतरी मे आई हेल्प यू की स्पेशल टीम

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान लोगों की मदद के लिए फिरोजपुर पुलिस की तरफ से एक नया प्रयास किया गया है। एसएसपी फिरोजपुर भूपिंदर सिंह की तरफ से बुधवार को फील्ड में 24 पुलिस मुलाजिमों की टीम उतारी गई है। इस टुकड़ी का नाम है ‘मे आई हेल्प यू’।
एसएसपी भूपिंदर सिंह ने बताया कि ये सभी मुलाजिम सांझ केंद्रों में कार्यरत हैं और इन्हें लोकसेवा के कार्य में लगाया गया है। सभी के पास अपने बाइक हैं, जिस पर उनका नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है। यह विवरण बाइक की हेडलाइट के ऊपर बड़े-बड़े अक्षरों में लगाया गया है। पूरे शहर को चार सेक्टरों में बांटा गया है और हरेक सेक्टर में पांच से छह मुलाजिमों की ड्यूटी लगाई गई है।
... और पढ़ें

नकदी और नशे के साथ मां-बेटी गिरफ्तार

थाना रामामंडी पुलिस ने नशा तस्करी में शामिल मां-बेटी को काबू कर नशे की खेप और ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार किया है। उनके फ्लैट से पुलिस ने सवा लाख रुपये, साढे़ बीस किलो चूरा पोस्त, 300 ग्राम अफीम और सोने की एक चेन व एक अंगूठी बरामद की है। दोनों तस्करों की पहचान सूर्या एनक्लेव स्थित राजीव गांधी फ्लैट्स की रहने वाली नीरू और उसकी मां जसपाल कौर के रूप में हुई है।
जांच में सामने आया कि नीरू के पति की कई साल पहले मौत हो चुकी है। वह अपनी मां जसपाल कौर के साथ रहती थी। पति की मौत होने के बाद नीरू लंबा पिंड के रहने वाले राकेश कुमार के संपर्क में आई थी। दोनों में संबंध बन गए। इसके बाद राकेश के कहने पर नीरू अपने घर में नशे की खेप को रखती थी। इसके लिए राकेश उसे 40 हजार रुपये प्रति माह देता था। पुलिस ने तस्करी की धारा के तहत मामला दर्ज कर राकेश को भी मामले में नामजद कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।
एडीसीपी सिटी सुडनविजी के मुताबिक कर्फ्यू के दौरान मंगलवार शाम को पुलिस पार्टी थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि उक्त महिलाएं जो सूर्य एनक्लेव में बने राजीव गांधी फ्लैट्स में रहती हैं उन्होंने अपने फ्लैट में बड़ी मात्रा में नशे की खेप को स्टोर किया हुआ। इस पर पुलिस ने तुरंत उक्त महिलाओं के फ्लैट में रेड की। वहां तलाशी करने पर कमरे में रखे बॉक्स बेड में से उक्त नकदी, गहने व नशे की बरामदगी हुई।
... और पढ़ें

बीएसएफ ने सरहद से किसान के खेत से बरामद की हेरोइन

बीएसएफ ने फेंसिंग पार खेत में लगे ट्यूबवेल के पास से हेरोइन बरामद की है। पाक तस्कर ये हेरोइन भारतीय सीमा में छिपाकर गए थे। थाना ममदोट पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। इसके अलावा थाना सदर जीरा पुलिस ने हेरोइन के साथ एक व्यक्ति को काबू कर मामला दर्ज किया है।
थाना ममदोट पुलिस के मुताबिक बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि भारतीय तस्करों ने पाक तस्करों से हेरोइन की खेप मंगवाई है। उसे गांव कड़मा वासी किसान सुखचैन सिंह के खेत में छिपाकर रखा गया है। बीएसएफ ने सूचना के आधार पर बार्डर पिलर नंबर-202/5 से लेकर 203/8 के बीच स्पेशल सर्च आपरेशन चलाया। बीएसएफ को सुखचैन के खेत में लगे ट्यूबवेल के पास से हेरोइन का पैकेट मिला। इसमें एक किलो 50 ग्राम हेरोइन थी।
मामले की तफ्तीश कर रहे इंस्पेक्टर रवि कुमार के मुताबिक बीएसएफ बटालियन-29 के इंस्पेक्टर अशोक कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जिस व्यक्ति ने पाक तस्करों से हेरोइन मंगवाई है उसके बारे में सुराग लगाने की कोशिश की जा रही है।
दूसरी तरफ, थाना जीरा सदर के एएसआई सुरेंद्र पाल सिंह ने गांव कस्सोआना के पास से आरोपी जगजीत सिंह को पांच ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है। जगजीत हेरोइन बेचने का कारोबार करता है और हेरोइन बेचने जा रहा था कि उसे काबू कर लिया गया। थाना सदर जीरा ने बुधवार को जगजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

मालगाड़ी के माध्यम विभिन्न शहरों में भेजा जा रहा अनाज

रेल डिवीजन फिरोजपुर के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते डिवीजन के संबंधित विभागों को 70 लीटर सैनिटाइजर वितरित किया है। इसके अलावा मालगाड़ी के माध्यम अनाज विभिन्न शहरों में भेजा जा रहा है।
डीआरएम ने बताया कि फिरोजपुर मंडल के नवांशहर दोआबा, पट्टी, करतारपुर, गोनियाना भाई जगता, मलसिया शाहकोट रेलवे स्टेशनों से गेहूं, अजीतवाल, गैंगसर जैतो, जगराओं, मुल्लापुर रेलवे स्टेशनों से चावल तथा नकोदर रेलवे स्टेशन से गेहूं और चावल माल गाड़ियों में लदान कार्य जारी है, जिसके पूरे होने पर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाना भारतीय रेलवे सुनिश्चित करेगा। आवश्यक सामानों की आपूर्ति में रेलवे के कर्मचारी जैसे स्टेशन मास्टर, गार्ड, लोको पायलट, ट्रैक मैन, सिगनल मेंटेनर, कंट्रोलर आदि अपनी सेवाएं अनवरत रूप से दे रहे हैं, ताकि माल गाड़ियों का नियमित एवं संरक्षित संचालन किया जा सके। स्टाफ को सैनिटाइजर वितरित किया है, ताकि इससे हाथ को साफ रख सकें।
... और पढ़ें

ड्यूटी पर जा रहे एएसआई की कार पलटी, मौत

जालंधर-अमृतसर हाइवे पर चौगिट्टी फ्लाईओवर पर बारिश का पानी शीशे पर गिरने से स्विफ्ट कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे कार सवार एएसआई रिचर्ड मसीह की मौके पर ही मौत हो गई। एएसआई अमृतसर से लुधियाना कर्फ्यू ड्यूटी के लिए जा रहे थे।
हाइवे पर पानी जमा हो रखा था, जिससे गाड़ी के शीशे पर पानी गिरने की वजह से कार पलटकर दूसरी तरफ आ गई। लोगों ने कार से एएसआई रिचर्ड मसीह को निकाला। उसकी मौत हो चुकी थी।मामंडी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है। चौगिट्टी चौक नेशनल हाइवे के अधीन आता है और यहां पर फ्लाईओवर बना है। फ्लाईओवर के शुरूआत व खत्म होने पर काफी गड्ढे हैं, जहां पर पानी जमा हो जाता है। इस बारे में कई बार इलाके के लोग आवाज उठा चुके हैं। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।
... और पढ़ें

कोरोना वायरसः जालंधर सेहत विभाग की नाकामी से हजारों लोग आ सकते हैं कोरोना की चपेट में

कागजातों में सेहत विभाग कोरोना को लेकर काफी सीरियस है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि सेहत विभाग की नाकामी के कारण कोरोना की चपेट में हजारों लोग आ सकते हैं। आलम यह कि 21 मार्च को सुमन छाबड़ा को सिविल अस्पताल में कोरोना की जांच के लिए उनका बेटा रवि छाबड़ा लेकर गया था, लेकिन सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने वापस भेज दिया और कहा कि सब ठीक है। उसका इलाज तक नहीं किया गया, ब्लड सैंपल भी नहीं लिया गया और छह दिन में सुमन छाबड़ा काफी लोगों के संपर्क में आ चुकी थी।

इससे पहले बलदेव सिंह पठवाला के मामले में भी जालंधर के सरकारी अस्पताल की नालायकी सामने आई थी और अब सुमन छाबड़ा के मामले में सिविल अस्पताल के चिकित्सकों ने उसके बारे में न तो आला अधिकारियों को बताया और न ही कोरोना के नोडल अधिकारी को। सुमन छाबड़ा जालंधर के निजात्म नगर इलाके में रहती है और सीएमसी में कोरोना वायरस से ग्रस्त पाई गई है। वह जिंदगी मौत के बीच जंग लड़ रही है और वेंटिलेटर पर है। उसके बेटे रवि छाबड़ा के मुताबिक, उनकी माता बिलकुल ठीक थी। कुछ सांस लेने की तकलीफ हुई तो निजी अस्पताल ले गया।

जहां चिकित्सकों ने एक्स-रे किया और तत्काल सरकारी सिविल अस्पताल जाने के लिए कहा। रवि छाबड़ा 21 मार्च को अपनी माता को सरकारी सिविल अस्पताल आया और एक्स-रे आदि दिखाए। वहां पर बैठे चिकित्सक इस कदर लापरवाह थे कि उन्होंने मरीज को सीरियस ही नहीं लिया और कहा कि सब ठीक है आप घर चले गए। नियमानुसार उसका आइसोलेशन कर ब्लड सैंपल लेकर अमृतसर मेडिकल कॉलेज भेजना चाहिए था लेकिन नहीं भेजा। न ही चिकित्सकों ने संदिग्ध मरीज के बारे में सिविल सर्जन या नोडल अधिकारी को अवगत करवाया।

रवि छाबड़ा मां को लेकर घर वापस आ गया और जब अगले दिन तकलीफ बढ़ी तो लेकर सीएमसी चला गया। जहां उसको अस्पताल में भर्ती किया गया और खून का सैंपल लेकर पीजीआई चंडीगढ भेजा जहां से 26 मार्च को उसमें कोरोना पॉजिटव पाया गया। अगर सेहत विभाग 21 मार्च को ही सैंपल लेकर महिला को आईसोलेट कर देता तो उसकी चपेट में आने से काफी लोग बच सकते थे। इस दौरान सुमन छाबड़ा काफी लोगों से मिलती जुलती रही और इलाके में भी कई घरों में गई।
... और पढ़ें

पंजाब: पुलिस और सामाजिक संस्थाएं बनी मसीहा, लोगों तक यूं पहुंचाया खाना, गांवों को अभी भी इंतजार

केंद्र व पंजाब सरकार ने भी देश में लॉकडाउन को लेकर जरूरतमंद लोगों को सुविधा देने का एलान किया है। शुक्रवार को एसएसपी संदीप गोयल ने कर्फ्यू के दौरान पुलिस कर्मचारियों व एनजीओ के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को राशन के एक हजार पैकेट बांटे। खाने की सामग्री के ट्रक को महिला पुलिस कांस्टेबल व होमगार्ड के कर्मचारियों से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

एसएसपी गोयल ने कहा जरूरतमंद परिवारों की पहचान की जा रही है, ताकि उनको भी राशन मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर आम लोगों को कोई जरूरतमंद दिखाई देता है तो उसकी जानकारी सीधे तौर पर पुलिस को दी जाए या फिर 112 नंबर पर बताया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पैकेट में एक किलो चीनी, एक किलो चावल, एक किलो दाल, दो किला आटा, 250 सो ग्राम चाय पत्ती, नमक एक थैली, मिर्च, हल्दी, सब्जी मसाला, के पैकेट बनाकर एक हजार जरूरतमंद लोगों की पहचान करके हंडिआया व बरनाला में बांटे गए हैं।
... और पढ़ें

पंजाब में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, होशियारपुर में तीन, मोहाली-जालंधर में मिले एक-एक पॉजिटिव केस

पंजाब पुलिस
होशियारपुर जिले में तीन और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पांच हो गई है। नए मरीज गढ़शंकर के ब्लाक पोसी के गांव मोरांवाली के रहने वाले हैं और सबसे पहले पॉजिटिव पाए गए बुजुर्ग पाठी हरभजन सिंह के संपर्क में थे। इनमें हरभजन सिंह की पत्नी परमजीत कौर (60), बहू गुरप्रीत कौर (28) और पड़ोसन सुरिंदर कौर (66) शामिल हैं।

पहले से पॉजिटिव पाए गए दो मरीजों हरभजन सिंह और उसके बेटे के संपर्क में आने वाले 96 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें से 67 मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से तीन ही पॉजिटिव पाए गए हैं। गांव मोरांवाली के आसपास के गांव बसियाला, ऐमां जट्टां, पंडोरी, बिंझों और सूनी आदि को सील किया जा चुका है। 

इन गांवों में पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए व्यक्तियों की खोज करके उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. जसबीर सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में 9 मरीज दाखिल हैं। यह मरीज मोरांवाली, मेहिन्दवानी और सैला खुर्द के हैं और यह भी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में थे। सेहत विभाग की टीमों से तरफ से प्रभावित गांवों में जाकर शुक्रवार को 20 सैंपल और एकत्रित किए गए जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। 
... और पढ़ें

पंजाब ग्रामीण बैंक से प्रिंटर, मानीटर, सीसीटीवी कैमरे चोरी

थाना कुलगढ़ी के अंतर्गत स्थित पंजाब ग्रामीण बैंक में चोरों ने तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया। तिजोरी नहीं टूटने पर चोर प्रिंटर, मानिटर व सीसीटीवी कैमरे चुराकर ले गए। थाना कुलगढ़ी पुलिस ने शुक्रवार बैंक के मैनेजर के बयान पर चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
पंजाब ग्रामीण बैंक की ब्रांच मैनेजर मोना बांसल ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि 26 मार्च की रात को चोर बैंक का शटर तोड़कर अंदर दाखिल हो गए। चोरों ने बैंक में पड़ी तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया, जो चोरों से टूटी नहीं, इसीलिए तिजोरी में पड़ी धनराशि बच गई। चोर जाते समय बैंक के दो प्रिंटर, कंप्यूटर का मानिटर और सीसीटीवी कैमरे अपने साथ ले गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर खोजी कुत्तों की मद्द से सुराग लगाने का प्रयास किया। पुलिस को चोरों का कोई सुराग नहीं मिला।
उधर, उक्त मामले की तफ्तीश कर रहे एएसआई सुखदेव सिंह के मुताबिक बैंक मैनेजर के बयान पर चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बैंक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर चोरों का सुराग लगाया जा रहा है। जल्द ही चोरों का सुराग लगा लिया जाएगा। कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

लाक डाउन के चलते 100 किमी पैदल घर पहुंचा गांव झूनोवाल का युवक

देश में किए लाक डाउन के चलते सब डिविजन गढ़शंकर के गांव झूनोवाल का एक युवक अपने तीन और साथियों के साथ गत दिन शाम पांच बजे लुधियाना से कारीब सौ किलोमीटर पैदल चलकर घर पहुंचा। वीरवार को सुबह गढ़शंकर में गांव झूनोवाल निवासी अक्शय ने बताया कि वह लुधियाना में निजी कंपनी में काम करता था। 24 मार्च को शाम आठ बजे जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश में लाक डाउन का एलान किया तो उन्हें कुछ भी समझ नहीं आया। अगले दिन सुबह से वह घर में ही कैद हो गए। वह लुधियाना में रहते थे और उनके पास कोई खाने का भी सामान न होने कारण वहां रहने में मुश्किल आने की बात उन्हें समझ आई। उसने आपने साथ काम करने वाले तारनतारन के गांव दुबर्जी निवसी हरमन, जिला गुरदासपुर के बटाला निवासी अमरदीप सिंह तथा नंगल निवासी विवेक कुमार को साथ लेकर शाम करीब पांच बजे लुधियाना से पैदल निकल पड़े और पूरी रात पैदल चलते रहे और सुबह करीब आठ बजे गढ़शंकर पहुंच गए। यहां कुछ समय आराम करके वह पैदल करीब बीस किलोमीटर आपने गांव झूनोवाल को निकल गए और अमरदीप सिंह तथा हरमन तो हालात ठीक होने तक उसके पास ही रहेंगे। विवेक एक आध दिन उसके पास रहकर नंगल अपने घर निकल जाएगा। उसने बताया कि यह समय बहुत मुश्किल है कि उन लोगों के पास घर में खाने के लिए भी कुछ ज्यादा सामान भी नहीं था और ऊपर से पुलिस प्रशासन की सख्ती के कारण वहां पर रुकना भी मुश्किल था। वह लोग चाहे मुश्किल से ही सही अपने घर पहुंच जाएंगे। इन लोगों ने बताया कि उन्होंने बुधवार को शाम रास्ते में ही एक गुरुद्वारा साहिब में खाना खाया उसके बाद बिना कुछ खाए पीए पूरी रात चलते रहे। करीब दो घंटे में वह अपने घर पहुंच जाएंगे और सुख की सांस लेंगे। ... और पढ़ें

अकाली सरपंच के कत्ल के आरोपी चढ़े पठानकोट पुलिस के हत्थे

बटाला के गांव ढिलवां में अकाली सरपंच के कत्ल केस समेत कई मामलों में वांछित 4 हिस्ट्रीशीटर आरोपियों को पठानकोट पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों से थाना मामून पुलिस ने 2 पिस्टल, 3 मैगजीन और 39 कारतूस बरामद किए हैं। आरोपियों पर पंजाब के विभिन्न जिलों में चोरी, कत्ल और लूट के मामले दर्ज हैं।
आरोपियों की पहचान गुरदासपुर के गांव भब्बा गली कलां निवासी जगमीत सिंह उर्फ मीत, गुरदासपुर के गांव झाजियां खुर्द फतेहगढ़ चूड़ियां निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ लव, गांव भैनी मियां खां निवासी राजिंद्र सिंह उर्फ निक्कू और पठानकोट के ढाकी निवासी हरविंद्र सिंह उर्फ हैपी के तौर पर हुई है। दरअसल आरोपी पुलिस के हत्थे तब चढ़े जब उन्होंने कर्फ्यू के दौरान गांव जंडवाल में घुसने की कोशिश। स्थानीय लोगों ने रोका तो आरोपियों ने 3 राउंड फायर कर दिए, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। इसके बाद गांववासियों ने उनकी घेराबंदी की और पकड़ लिया, जबकि एक फरार होने में सफल रहा। एसएचओ मामून अनीता ठाकुर ने बताया कि कर्फ्यू के चलते थाना 2 प्रभारी देवेंद्र प्रकाश, 1 थाना प्रभारी मनदीप सलगोत्रा सहित फ्लैग मार्च के संबंध में सिंबल चौक में मौजूद थे। इसी दौरा डीएसपी सिटी राजेंद्र मिन्हास ने जानकारी दी कि गांव जंडवाल में कुछ अज्ञात युवकों ने फायरिंग की है। इसके बाद वह सभी गांव जंडवाल में पहुंचे और गांववासियों की मदद से फायरिंग करने वालों को काबू किया।
कत्थू नंगल में कार और होशियारपुर में लूटी थी बाइक
थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ दौरान खुलासा हुआ है कि आरोपी लवप्रीत सिंह एवं जगमीत सिंह थाना कोटली सूरत मल्ली पुलिस जिला बटाला के गांव ढिलवां के सरपंच लखबीर सिंह उर्फ पप्पू की हत्या के केस में शामिल थे। इस संबंधी थाना बटाला में उनके खिलाफ मामला दर्ज है। इसके अलावा उक्त आरोपियों ने कत्थु नंगल में एक कार छीनी थी और होशियारपुर के दसूहा में एक पल्सर बाइक पिस्टल के बल पर छीनी थी। वह बाइक इनके पास से बरामद हुई है। थाना प्रभार ीने बताया कि आरोपियों खिलाफ पंजाब के अलग-अलग जिलों में काफी संगीन अपराधों के मामले दर्ज हैं तथा पुलिस इनकी तलाश भी कर रही थी।
... और पढ़ें

पंखे से फंदा लगा युवक ने की खुदकुशी

पंजाब-हिमाचल सीमा स्थित गांव हगवाल में व्यक्ति ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया और सारे साक्ष्य जुटाए। मृतक की पहचान सरवण सिंह निवासी गांव हगवाल के तौर पर हुई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो 30 वर्षीय मृतक की पत्नी के साथ अनबन थी। वह कुछ महीनों से उससे अलग रह रही थी। इसी के चलते सरवण मानसिक तौर पर बीमार रहने लगा था। दो दिन पहले ही डॉक्टर से दवा लेकर आया था। दोपहर को मृतक का भाई खेतों में गया और मां पड़ोस के घर में गई थी। इसी दौरान उसने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। डीएसपी नूरपुर साहिल अरोड़ा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। ... और पढ़ें

बीएसएफ ने सरहद से बरामद की पांच किलो हेरोइन

पाकिस्तानी तस्करों की ओर से भारतीय सीमा में फेंकी गई हेरोइन और पिस्टल बीएसएफ ने पकड़ी है। उक्त सामग्री भारतीय तस्करों ने पाक तस्करों से मंगवाई थी लेकिन बीएसएफ ने इस डिलीवरी को नाकाम कर दिया। पाक तस्करों ने हेरोइन प्लास्टिक की बोतल में भरकर भेजी थी। इसका वजन पांच किलो है।
बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक बटालियन-29 के जवान फेंसिंग के साथ गश्त कर रहे थे। उन्हें खेत में पड़ी तीन प्लास्टिक की बोतलें दिखीं। बोतलों को उठाने लगे तो वहां पर एक पिस्टल भी मौजूद थी और बोतलों में हेरोइन भरी हुई थी। हेरोइन का वजन लगभग पांच किलो था। इस संबंधी जवानों ने बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। इस संबंधी बीएसएफ ने संबंधित पुलिस स्टेशन को सूचित कर दिया गया है।
मालूम हो कि चार दिनों के भीतर सरहद से बीएसएफ ने 14 किलो के करीब हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ ने जनवरी से लेकर अब तक पंजाब से सटे भारत-पाक बार्डर से 106 किलो 477 ग्राम हेरोइन बरामद की है। 14 पिस्टल, 12 मैगजीन और 237 कारतूस शामिल हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us