विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अब हर महीने सम्मानित किए जाएंगे पंजाब पुलिस के जवान, चंडीगढ़ मुख्यालय में डीजीपी देंगे लंच

बेमिसाल सेवाएं निभाने और लग्न से काम करने वाले पुलिस अधिकारियों के मनोबल बढ़ाने के लिए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने  एक मासिक ‘मान और प्रशंसा’ स्कीम शुरू की है।

17 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

सोमवार, 17 फरवरी 2020

ट्रेन में बिना टिकट लोगों को यात्रा करवाता जीआरपी मुलाजिम काबू

रेल डिवीजन फिरोजपुर में दौड़ रही ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों की धरपकड़ के लिए रेल अधिकारियों ने 18 अधिकारियों व रेलकर्मियों की स्पेशल टीम गठित की है। उक्त टीम ने अमृतसर, लुधियाना, अंबाला और जालंधर की तरफ दौड़ने वाली ट्रेनों में औचक छापामारी कर बिना टिकट यात्रा कर रहे 214 लोगों को काबू कर उनसे एक लाख 20 हजार 240 रुपये का जुर्माना वसूला है। इसके अलावा टीम ने ट्रेन में बिना टिकट लोगों को यात्रा करवाने के आरोप में एक जीआरपी मुलाजिम को काबू किया है।
रेल डिवीजन फिरोजपुर के सीनियर डिवीजनल कामर्शियल मैनेजर विवेक शर्मा के मुताबिक स्पेशल टीम में लुधियाना से कामर्शियल अधिकारी अजय पाल और अमृतसर से प्रदीप कुमार की अगुवाई में टीम ने अमृतसर-लुधियाना-अंबाला-जालंधर-अमृतसर-लुधियाना रेल सेक्शन के बीच दौड़ने वासी ट्रेन संख्या 12204, 18101, 12925, 18238 व 13050 में छापामारी कर बिना टिकट यात्रा कर रहे 214 लोगों को काबू किया है। चेकिंग के दौरान पता चला कि ट्रेन में गश्त करने वाले जीआरपी के मुलाजिम कई लोगों को बिना टिकट यात्रा करवा रहे थे। शर्मा ने बताया कि आरोपी जीआरपी मुलाजिम की भी रिपोर्ट बनाकर संबंधित विभाग को भेजी गई है।
शर्मा ने बताया कि बिना टिकट लेकर यात्रा करना कानूनन जुर्म है। उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि ट्रेन में टिकट लेकर ही सफर करे। उक्त स्पेशल टीम प्रत्येक ट्रेनों में छापामारी करेगी। जो पकड़ा गया उसे जुर्माने के अलावा जेल भी भेजा जा सकता है ऐसा प्रावधान भी है। शर्मा ने कहा कि यात्री ‘यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप’ और ‘एटीवीएम’ मशीन से टिकट लें।
... और पढ़ें

गोलीकांड आरोपियों के सरकारी वकील के दफ्तर में घुसने पर विवाद

बरगाड़ी बेअदबी केस से संबंधित बहिबल कलां व कोटकपूरा गोलीकांड मामलों की पिछले माह 17 जनवरी को जिला व सेशन जज की अदालत में सुनवाई थी। इस सुनवाई के समय बहिबल गोलीकांड में आरोपी पूर्व एसएसपी चरनजीत सिंह शर्मा और कोटकपूरा गोलीकांड केस में सभी छह आरोपी पूर्व एसएसपी चरनजीत सिंह शर्मा, पूर्व शिअद विधायक मनतार सिंह बराड़, आईजी परमराज सिंह उमरानंगल, एसपी बलजीत सिंह, एसपी परमजीत सिंह पन्नू व एसआई गुरदीप सिंह हाजिर थे। इस दौरान यह आरोपी अपने सरकारी अंगरक्षकों व निजी बाउंसर अंगरक्षकों के साथ जिला अदालत से सटे सरकारी वकील के दफ्तर में घुस गए थे जिसका इन घटनाओं की जांच कर रही एसआईटी ने सख्त ऐतराज जताया है। इस मामले में एसआईटी के प्रमुख सदस्य व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने राज्य के डीजीपी, एडीजीपी इंटेलिजेंस व एसएसपी फरीदकोट को पत्र लिखकर इसकी जांच करके कार्यवाही करने की मांग की है।
पुलिस अधिकारियों को लिखे पत्र में एसआईटी सदस्य कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि ऐसा करके आरोपियों ने सरकारी पक्ष व गवाहों को डराने धमकाने की मंशा से अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों की हाजिरी में आरोपियों का सरकारी पक्ष के दफ्तर में कब्जा करके बैठना ठीक नहीं था और इसकी जांच करवाए जाने की जरूरत है। जांच में यह पता लगाया जाना चाहिए कि यह आरोपी सरकारी वकील के दफ्तर में कैसे दाखिल हुए और कितने समय तक रूके। साथ ही उनका उदेश्य क्या था। इस मामले में एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी ने एसआईटी का पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि जिला पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।
... और पढ़ें

डेयरी विकास इंस्पेक्टर 5000 की रिश्वत लेता काबू

विजिलेंस टीम ने वीरवार को बैंक से लिए लोन की सब्सिडी का केस बनाने की एवज में एक व्यक्ति से पांच हजार की रिश्वत लेते डेयरी विकास इंस्पेक्टर को काबू किया है। विजिलेंस थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
विजिलेंस इंस्पेक्टर सतप्रेम सिंह के मुताबिक शिकायतकर्ता मनप्रीत सिंह ने डेयरी फार्मिंग के लिए डेयरी विकास दफ्तर फिरोजपुर के जरिए केनरा बैंक से लोन लिया था। लोन में सब्सिडी प्राप्त करने के लिए अपने रिश्तेदार अजीत कुमार वासी मल्लांवाला के साथ डेयरी विकास इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह से मिला। कुलदीप सिंह ने उसका सब्सिडी का केस बनाकर भेजने की एवज में उससे दस हजार रुपये की मांग की। इस संबंधी मनप्रीत ने विजिलेंस को शिकायत दी। विजिलेंस टीम ने सरकारी गवाह वेटरिनरी डा. अमनदीप सिंह, शैडो गवाह खेतीबाड़ी विभाग के एडीओ रजनीश कुमार के साथ डेयरी विकास इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह को मनप्रीत सिंह से 5000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। सतप्रेम के मुताबिक आरोपी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

नशे में धुत्त तलवार लेकर स्कूल में घुसे व्यक्ति ने अध्यापिकाओं से की गाली-गलौज

थाना आरिफके के अंतर्गत गांव धीरा-घारा स्थित सरकारी हाईस्कूल में नशे में धुत एक व्यक्ति तलवार लेकर घुस गया और जमकर हंगामा किया। जब अध्यापिकाओं ने आरोपी का विरोध किया तो उसने गाली-गलौच शुरू कर दी। स्कूल पहुंचे पुलिस मुलाजिमों के साथ भी आरोपी ने दुर्व्यवहार किया। थाना आरिफके पुलिस ने रविवार को शिक्षक योगेश तलवाड़ की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
शिक्षक योगेश तलवाड़ ने पुलिस को बताया कि शनिवार को पौने तीन बजे के करीब आरोपी हरजिंदर सिंह नशे की हालत में स्कूल के अंदर तलवार लेकर घुस गया। जब अध्यापिका रुपिंदर कौर ने आरोपी का विरोध किया तो उसने अध्यापिकाओं के साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। उसके बाद आरोपी स्कूल की रसोईयां महिला कर्मी बलजिंदर कौर के साथ झगड़ा करने लगा। उसी समय स्कूल स्टाफ ने पुलिस को सूचित किया। जैसे ही पुलिस स्कूल पहुंची आरोपी ने पुलिस मुलाजिमों के साथ भी दुर्व्यवहार किया। पुलिस मुलाजिम उसे बड़ी मुश्किल से काबू कर अपने साथ ले गए। आरोपी का रसोइयां महिला से विवाद चल रहा था। मामले की जांच कर रहे एएसआई रमेश मसीह के मुताबिक आरोपी हरजिंदर को काबू कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

पुलिस पर फायरिंग कर छुड़ा ले गए दो अपराधी, गाड़ी बुरी तरह तोड़ी, दस लोगों पर मामला दर्ज

सीआईए स्टाफ में पूछताछ के बाद थाना लक्खोके बहराम लौट रही पुलिस पर लगभग दस सियासत से जुड़े लोग फायरिंग कर दो अपराधियों छुड़ाकर फरार हो गए। पुलिस ने एक आरोपी को काबू कर लिया है। आरोपी पुलिस की गाड़ी को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर गए। जिन दो अपराधियों को सियासी लोग छुड़ाकर ले गए हैं, वो दोनों 307 के मामले में भगोड़े थे। यह वारदात शुक्रवार को रात फिरोजपुर-फाजिल्का राजमार्ग स्थित जंगा वाला मोड़ के पास हुई है। उधर, थाना लक्खोके बहराम पुलिस ने तीन आरोपियों को नामजद कर दस लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक थाना लक्खोके बहराम में आठ जुलाई 2017 में 307 के मामले में जरमन सिंह व हरमीत सिंह आरोपी थे। इन्हें अदालत ने भगोड़ा घोषित किया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को सीआईए स्टाफ फिरोजपुर में पूछताछ के बाद इन्हें थाना लक्खोके बहराम लेकर लौट रहे थे, दोनों आरोपियों के साथ हेड कांस्टेबल राम प्रकाश, एएसआई सुखदेव सिंह व चार सिपाही थे।

जैसे ही पुलिस दोनों अपराधियों को लेकर जंगा वाला मोड़ (बीएसएफ हेडक्वार्टर बटालियन-136 के पास) के पास पहुंची कि सफेद रंग की एक कार ने इनकी गाड़ी पर फायरिंग कर दी और पुलिस मुलाजिमों के साथ मारपीट भी की गई। ये सभी सियासी लोग थे और दोनों अपराधियों को छुड़ाकर ले गए। सारी वारदात की जानकारी पीड़ित मुलाजिमों ने थाना लक्खोके बहराम के इंचार्ज को पुलिस संदेश फार्म में लिखकर दी, जिसमें एक नेता के पीए का भी नाम लिखा है, परंतु उसे एफआईआर में नामजद नहीं किया गया, अज्ञात में डाला है। पुलिस संदेश फार्म सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उधर, पुलिस ने मौके पर एक आरोपी अंग्रेज सिंह को काबू किया है। थाना लक्खोके बहराम पुलिस ने जरमन सिंह, हरमीत सिंह व अंग्रेज सिंह को नामजद कर दस लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले की तफ्तीश कर रहे सब-इंस्पेक्टर वजीर चंद के मुताबिक आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापे मारे जा रहा हैं।

पुलिस संदेश फार्म में है जिसका नाम उसकी कई बार पुलिस से हुई झड़प
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस संदेश फार्म में जिस सियासी व्यक्ति का नाम लिखा है वो एक नेता का पीए है। उसने पंचायत चुनाव में भी काफी हंगामा किया था। नेता के बल पर कई बार पुलिस से झड़प कर चुका है। यही नहीं नेता ने भी इसे पंचायत चुनाव में चुनाव लड़ाने के लिए एक उम्मीदवार का नाम काटकर इसे चुनाव मैदान में उतारा था। लेकिन अकाली उम्मीदवार ने पंचायत चुनाव में व्यक्ति को हरा दिया था। उसके बाद चुनाव की घोषणा नहीं की जा रही थी। पंचायत चुनाव में भी गोलियां चलने के अलावा बहुत हंगामा हुआ था। उसी पीए की अगुवाई में पुलिस पर हमला कर दोनों अपराधियों को छुड़ाया गया है।
... और पढ़ें

पंजाब में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, पांच जिलों के एसएसपी बदले, 30 पुलिस अफसर भी इधर से उधर

पंजाब पुलिस में शुक्रवार देर रात 4 जिलों के एसएसपी समेत 30 पुलिस अधिकारियों के तबादलों पर आदेश जारी किए गए। इस आदेश के तहत बरनाला के एसएसपी हरजीत सिंह को बदलकर एसएसपी फाजिल्का, फाजिल्का के एसएसपी विवेकशील सोनी को बदलकर एसएसपी लुधियाना रूरल, लुधियाना रूरल के एसएसपी संदीप गोयल को बदलकर एसएसपी बरनाला लगाया गया है। इनके अलावा पीपीएस हरमिंदर सिंह गिल को एसएसपी मोगा लगाया गया है। मोगा के एसएसपी अमरजीत सिंह बाजवा को बदलकर एआईजी विजिलेंस ब्यूरो लगा दिया गया है।

आईपीएस अधिकारी अखिल चौधरी को एआईजी आर्मामेंट पंजाब चंडीगढ़ लगाते हुए डीसीपी हेडक्वार्टर लुधियाना का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। गौरव तुरा को एसपी मुख्यालय तरनतारन तैनात से बदलकर एसपी इन्वेस्टिगेशन अमृतसर लगाया गया है।

एसटीएफ रूपनगर रेंज के आईजी हरप्रीत सिंह को बदलकर डीसीपी मुख्यालय अमृतसर में तैनात किया गया है। बलजीत सिंह एसपी मुख्यालय अमृतसर रूरल को बदलकर एसपी सिक्योरिटी एंड ट्रैफिक तरनतारन नियुक्त किया गया है। अमनदीप कौर एसपी इन्वेस्टिगेशन अमृतसर रूरल को बदलकर एसपी मुख्यालय अमृतसर। जसविंदर सिंह को असिस्टेंट कमांडेंट सेकंड आईआरबी लड्डा कोठी संगरूर लगाया गया है।

फतेहगढ़ साहिब में विजिलेंस ब्यूरो यूनिट के इंचार्ज एसपी अमरजीत सिंह को बदलकर एआईजी ट्रेनिंग पंजाब चंडीगढ़, कुलविंदर सिंह एआईजी लॉ एंड ऑर्डर पंजाब को बदलकर एआईजी पीएपी जालंधर, चौथी आईआरबी शाहपुर कंडी पठानकोट के जालंधर कैंप में कमांडेंट जितेंद्र सिंह को इसी पद पर रखते हुए रंजीत सागर डैम की सुरक्षा व्यवस्था का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा गया है। 
... और पढ़ें

स्कूल छोड़ने के बहाने छात्रा से बलात्कार में दोषी को 20 साल कैद

दसूहा थाने के तहत एक गांव की 14 वर्षीय स्कूली छात्रा को स्कूल छोड़ने का झांसा दे जंगल में ले जाकर दुष्कर्म करने के आरोपी युवक राजेश कुमार को दोषी करार देते हुए अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश नीलम अरोड़ा की अदालत ने अलग-अलग धाराओं में 20 साल की कैद व 1 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना अदा न करने पर दोषी को और 3 महीने अतिरिक्त कैद काटनी होगी। अदालत ने दोषी राजेश कुमार को धारा 376(3) में 20 साल, धारा 366 में 10 साल और धारा 363 में 7 साल कैद की सजा सुनाई है।
अदालत ने अपने आदेश में तीनों ही मामलों में सुनाई सजाएं एकसाथ चलेंगी। गौरतलब है कि दसूहा पुलिस ने नाबालिग पीड़िता के बयान पर 10 जनवरी 2019 को आरोपी राजेश कुमार के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अधीन केस दर्ज किया था। पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के अनुसार 8 वीं कक्षा में पढने वाली छात्रा जब पैदल स्कूल जा रही थी। आरोपी राजेश उसे स्कूल तक अपनी बाइक पर बिठा छोड़ने का झांसा दे बिठा लिया। बाद में स्कूल की बजाये आरोपी उसे लेकर कमाही देवी के पास जंगल में ले गया और दुष्कर्म करने के बाद उसे गांव में छोड़ दिया था। नाबालिग ने जब रोते हुए परिजनों को सारी बात बताई तो पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई।
... और पढ़ें

दो एएसआई समेत, 5 पुलिस कर्मी निलंबित

अदालत में पेशी के बाद पुलिस को चकमा दे वीरवार को हवालाती के फरार होने के मामले में ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में दो एएसआई समेत 5 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी गौरव गर्ग ने बताया कि हवालाती के फरार होने के मामले में आरोपी को अदालत लेकर गई पुलिस टीम में शामिल पांच पुलिस कर्मियों को ड्यूटी में कोताही बरतने के आरोप में जांच के आधार पर निलंबित किया गया है। निलंबित पुलिस कर्मियों में दो एएसआई जोरावर सिंह व परमजीत सिंह, एक हेड कांस्टेबल रामपाल, एक कांस्टेबल प्रदीप सिंह व महिला कांस्टेबल कमलेश शामिल हैं। पांचों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। गौरतलब है कि एनडीपीएस मामले में विचाराधीन कैदी मंजीत सिंह उर्फ चप्पी निवासी हंदोवाल वीरवार को अदालत परिसर से पेशी के बाद पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। चप्पी को फरार होते देख पुलिसकर्मियों ने उसका पीछा किया, लेकिन वह मेन रोड पर बाइक स्टार्ट कर खड़े अपने साथी के साथ फरार हो गया था। ... और पढ़ें

अमरनाथ यात्रा पर 42 दिन चलेंगे भंडारे

श्री अमरनाथ बर्फानी लंगर आर्गनाइजेशन (एसएबीएलओ) की श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के चेयरमैन व जम्मू-कश्मीर के गवर्नर जीसी मुर्मू के साथ बैठक हुई। इसमें आर्गनाइजेशन ने वन विभाग की 39.88 हेक्टेयर जमीन श्राइन बोर्ड के नाम पर ट्रांसफर करने की मांग की है ताकि अमरनाथ यात्रा स्थल पर पक्की इमारतें बन सके। इसके अलावा यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा से संबंधित कई मांगें चेयरमैन के समक्ष रखी गईं।
आर्गनाइजेशन के महासचिव राजन गुप्ता व प्रधान विजय ठाकुर ने बताया कि बैठक में एसएएसबी के चेयरमैन से कहा गया कि वर्ष 2008 में कैबिनेट ने जम्मू-कश्मीर वन विभाग की 39.88 हेक्टेयर जमीन एसएएसबी के नाम ट्रांसफर की घोषणा की थी। उस समय हुरियत नेताओं के अलावा कई लोगों ने इसका विरोध किया था तो ये मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। अब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हट गया यहै। उक्त जमीन देने में कोई रुकावट भी नहीं है। गुप्ता ने कहा कि उक्त जमीन मिलने से भंडारे वाले भी पक्की इमारत बना सकेंगे और अपना सामान हर साल उठाकर ट्रकों में लाते ले जाते हैं ये सब बंद हो जाएगा।
इसके अलावा श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए आश्रम, शौचालय, स्नानघर, चिकित्सा व अन्य इमारतें बन सकेंगी जैसे माता वैष्णो देवी के भवन पर बनी हैं। गुप्ता ने बताया कि यात्रा की सीमा 30 दिन करने की मांग की गई थी लेकिन चेयरमैन ने कहा कि इस बार संभव नहीं है क्योंकि इस बार बहुत ज्यादा बर्फबारी हुई है और अब भी बर्फ पड़ रही है। जिस तरह बर्फ पड़ रही है उसे देखते हुए 23 जून को पहलगाम की तरफ से यात्रा शुरू नहीं हो सकती है। इस बार आर्गनाइजेशन यात्रा के दौरान 117 भंडारे लगाएगी। चार भंडारे वालों को बोर्ड ने नोटिस जारी किए थे उन्हें चेयरमैन ने बहाल कर दिया है। आर्गनाइजेशन ने पवित्र गुफा में लोहे की ग्रिलें लगी हैं उसे हटाने की मांग भी की है क्योंकि ग्रिलों के चलते पवित्र शिवलिंग के दर्शन सही से नहीं हो पाते हैं। गुप्ता ने कहा कि इस बार 23 जून से अमरनाथ यात्रा शुरू हो रही है जो तीन अगस्त तक चलेगी।
... और पढ़ें

जालंधर में प्रसव पीड़ा के दौरान एंबुलेंस में ही करवानी पड़ी डिलीवरी, महिला ने बेटे को दिया जन्म

सिटी सिविल अस्पताल से 20 किलोमीटर का रास्ता एक गर्भवती महिला एंबुलेंस में तय नहीं कर पाई और उसकी डिलीवरी रास्ते में ही करवानी पड़ी। महिला ने एक बेटे को जन्म दिया है। घटना शनिवार की है, जमशेर अस्पताल से रेफर महिला को सिविल अस्पताल लेकर आ रहे 108 की एंबुलेंस के मुलाजिमों ने एंबुलेंस में ही महिला की डिलीवरी करवाकर जच्चा बच्चा की जान बचाई।
महिला की पहचान संगीता (19) पत्नी अमित रोशन निवासी अलीपुर के रूप में हुई है। ईएमटी विक्रमजीत सिंह व पायलट अमरीक सिंह ने बताया कि वह महिला संगीता निकटवर्ती जमशेर अस्पताल में उपचाराधीन थी। उसको वहां से जालंधर के सिविल अस्पताल रेफर किए जाने पर ला रहे थे। इस दौरान रास्ते मे महिला का दर्द बढ़ गया तो उसकी रास्ते में ही डिलीवरी करनी पड़ी। महिला ने बेटे को जन्म दिया है। सिविल अस्पताल में महिला नर्स कांता कुमारी व ऊषा ने बताया कि संगीता बिल्कुल ठीक है। बच्चे को बच्चा वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं एंबुलेंस संचालक ने कहा कि उनके साथ एक ट्रेंड नर्स भी लगाई जाए, क्योंकि कई बार काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
... और पढ़ें

धोखे से बेची एनआरआई भाई की जमीन, भाई-बहन के खिलाफ मामला दर्ज

मूलरूप से अबोहर निवासी एवं वर्तमान में मोहाली में रह रहे एनआरआई डा. हरबंस सिंह पोमली की गांव काला टिब्बा में स्थित कृषि भूमि को उसके ही सगे भाई व बहन ने धोखाधड़ी करके गांव कीकरखेड़ा निवासी मां-बेटे के नाम बेच दी। मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस प्रशासन ने इसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी और शिकायत सही पाए जाने पर जमीन बेचने वाले भाई-बहन और खरीददार मां बेटा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच थाना सदर एसएचओ रणजीत सिंह कर रहे हैं।
जिला पुलिस प्रमुख को दी शिकायत में मोहाली में रह रहे एनआरआई हरबंस सिंह पोपली पुत्र बलवीर सिंह ने बताया कि मोहाली निवासी उसके भाई मनप्रीत सिंह पोपली को अपनी अचल संपत्ति की पावर ऑफ अटार्नी दी थी। टोनी पोपली ने अबोहर निवासी बहन चरणजीत कौर पत्नी ओंकार सिंह के साथ सांठगांठ करके गांव काला टिब्बा स्थित उसकी मालकी हक की 83 कनाल 12 मरला कृषि भूमि गांव कीकरखेड़ा निवासी निर्मला देवी पत्नी कृष्ण लाल व उसके बेटे मनोज कुमार को बेच दी। शिकायत कर्ता ने आरोप लगाया कि इन दोनों भाई-बहन ने उसकी जमीन बेचकर उसके साथ करीब 34,85,500 की ठगी की है। जांच पड़ताल में शिकायत सही पाए जाने पर सदर थाना पुलिस ने डा. हरबंस सिंह पोपली के बयान पर मनप्रीत सिंह पोपली ‘टोनी’, उसकी बहन चरणजीत कौर, जमीन की खरीददार निर्मला देवी व उसके बेटे मनोज कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

साउथ अफ्रीका में सड़क हादसे में भारतीय नौजवान की मौत, रोजगार की तलाश में गया था विदेश

आतंकी हमले को लेकर पंजाब में हाई अलर्ट, थानों पर हमले की आशंका, आरएसएस की शाखाएं भी निशाने पर

पंजाब में आतंकवादी पुलिस स्टेशनों और आरएसएस की शाखाओं पर हमला कर सकते हैं। इसके लिए आईईडी ब्लास्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है। खासकर अमृतसर व बार्डर के इलाके संवेदनशील हैं और इनके लिए आईजी स्तर के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश पंजाब के एडीजीपी आंतरिक सिक्योरिटी ने जारी किए हैं। 

एडीजीपी आंतरिक सिक्योरिटी द्वारा पंजाब के सभी आईजी, एसएसपी व कमिश्नर ऑफ पुलिस को जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि केंद्र सरकार की सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे इनपुट मिले हैं, जिससे पता चला है कि राज्य के पुलिस स्टेशनों में विस्फोट कर आतंकवादी दहशत पैदा करना चाहते हैं। इसके लिए आईईडी का इस्तेमाल किया जा सकता है। एडवाइजरी में जहां तमाम पुलिस स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया गया है, वहीं आरएसएस की शाखाओं पर भी हमला होने का खतरा जाहिर किया गया है। 

केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के मुताबिक, ऑपरेशन ऑल आउट में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। जिससे सीमा पार बैठे आतंकियों के आका बौखला गए हैं। सेना ने जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की कमर तोड़ दी है। एक-एक कर जैश के आतंकियों को मार गिराया गया है। जैश के आतंकी जम्मू-कश्मीर में कुछ नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए अब पंजाब उनका सॉफ्ट टारगेट बन सकता है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us