विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पंजाब में कोरोना का हॉटस्पॉट बना मोहाली, प्रदेश भर में पीड़ितों की संख्या 106 पहुंची

पंजाब में बुधवार को फरीदकोट में कोरोना संक्रमण का नया केस सामने आया। इसके साथ ही प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 100 हो गई।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

जालंधर

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

बीएसएफ ने सतलुज दरिया से पकड़े हेरोइन के पैकेट

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों की ओर से सतलुज दरिया के माध्यम भारतीय तस्करों को भेजी हेरोइन के पैकेट पकड़े हैं, ये पैकेट वाहन की कटी ट्यूब में थे और एक प्लास्टिक की बोतल जिसमें रस्सी बंधी थी, जो पानी में बह कर पाक की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही थी। यह घटना बीएसएफ की ओल्ड मोहम्दी वाला की तरफ भारत और पाक के बीच बह रहे सतलुज दरिया में घटी है। थाना सदर पुलिस ने रविवार बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट जावेद अली की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक बीएसएफ की बीओपी ओल्ड मोहम्दी वाला के पास बटालियन 136 के जवान गश्त कर रहे थे। जवानों ने देखा कि सतलुज दरिया के बीच कोई चीज बह कर भारतीय सीमा में आ रही थी। जवानों ने बोट से उक्त वस्तु तक पहुंचे। जवानों ने देखा कि वाहन के ट्यूब और उसके साथ प्लास्टिक की एक बोतल जिसमें रस्सी बंधी थी।
उसे खोल कर देखा तो उसमें हेरोइन के दो पैकेट थे, जिनका वजन एक किलो के करीब था। इससे पहले भी कई बार पाकिस्तानी तस्कर सतलुज दरिया के माध्यम हेरोइन की डिलीवरी भारतीय तस्कर तक पहुंचाते रहे हैं। मामले की तफ्तीश कर रहे सब-इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह के मुताबिक बीएसएफ बटालियन-136 के अस्सिटेंट कमांडेंट जावेद अली की शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस हेरोइन संबंधी गांव के संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

महिला की हत्या, खेतों में पड़ा मिला शव

कर्फ्यू के दौरान निकटवर्ती गांव निझ्झरां में 55 साल की महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतका की पहचान सीता पत्नी जोगिंदर उर्फ राम लुभाया के रूप में हुई है। डीएसपी सुरिंदर धोेगड़ी का कहना है कि अभी पुलिस को कोई ऐसा सुराग नहीं मिला है जिससे हत्या की गुत्थी सुलझ सके।
मृतका के पति के अनुसार उनकी पत्नी पशुओं का चारा लेने के लिए खेतों में गई थी लेकिन वापस नहीं आई। काफी तलाश करने पर उसका पता नहीं चल पाया। उनको किसी ने बताया कि उनकी पत्नी की लाश खेतों में पड़ी हुई है। इसके बाद वह तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। परिवार काफी गरीब है और दो वक्त का खाना काफी मुश्किल से बनता है। डीएसपी के मुताबिक महिला की हत्या क्यों की गई है इसका अभी कुछ सुराग नहीं मिला है। इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता कि महिला से किसी ने दुष्कर्म की कोशिश की होगी। असफल रहने पर उसने चुनरी से गला घोंटकर हत्या कर दी।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत

गिद्दड़बाहा-लंबी रोड पर स्थित ईंट भट्ठे के पास सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार गांव लालबाई निवासी तेजिंदर सिंह पुत्र हरभजन सिंह शनिवार रात बाइक से गिद्दड़बाहा से अपने घर गांव लालबाई जा रहा था। वह ईंट भट्ठे के पास पहुंचा था कि उसकी बाइक सड़क पर खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली से टकरा गई। इसके परिणाम स्वरूप वह गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही श्री विवेक आश्रम के शमिंदर सिंह मंगा व बाबा कल्याण देव ने तेजिंदर सिंह को गिद्दड़बाहा के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों से पता चला है कि ट्रैक्टर-ट्राली का तेल खत्म होने की वजह से बीच रास्ते में खड़ा था। जांच अधिकारी एएसआई सरबजीत सिंह ने बताया कि मृतक तेजिंदर सिंह के भाई सुखजिंदर सिंह के बयान पर थाना गिद्दड़बाहा पुलिस ने अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राली चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

जालंधर: एक सप्ताह पहले कोरोना निगेटिव मिला युवक, अब जांच में आया पॉजिटिव

जालंधर के निजात्म नगर की कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला का बेटा एक सप्ताह बाद कोरोना पॉजिटव मिला। इससे पहले आइसोलेशन के दौरान जांच में कोरोना वायरस निगेटिव आया था। जिसके बाद उसे छुट्टी देकर घर में क्वारंटीन कर दिया गया था। बुखार होने पर उन्हें तीन दिन पहले सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसके बाद दोबारा सैंपल जांच को भेजे गए।

बुधवार को अमृतसर मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित मिला। इसकी पुष्टि कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. टीपी सिंह ने की। अब स्वास्थ्य विभाग ने दोबारा निजात्म नगर को सील कर दिया है। निजात्म नगर के लोगों में दहशत का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग ने बेटे के संपर्क में आने वाले लोगों को खोजना शुरू कर दिया है।

कोरोना पॉजिटव मिले युवक की मां का लुधियाना में इलाज चल रहा है। जबकि बेटा जालंधर सिविल अस्पताल में दाखिल है। युवक को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और खांसी तेज आ रही थी।

वेदांता का चिकित्सक व स्टाफ क्वारंटीन
युवक की रिपोर्ट जब नेगटिव आई तो उसको अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी और घर में क्वारंटीन कर दिया गया था। कुछ दिन पहले रवि को खांसी की शिकायत हुई तो वह वेदांता अस्पताल इलाज के लिए आया था। वहां पर उसकी ओपीडी पर्ची बनी और वह चेस्ट स्पेशलिस्ट के कमरे में चले गए। 

डॉक्टर ने जब युवक का पता पूछा तो उन्होंने नारायण नगर बताया जो निजात्म नगर के साथ ही है। युवक ने बताया कि उनकी माता जी का कोरोना पॉजिटिव आया था। डॉक्टर ने तत्काल युवक को घर रहने की सलाह देकर वापस भेज दिया। तीन दिन पहले युवक की हालत ज्यादा खराब हुई तो सिविल अस्पताल भर्ती किया गया। युवक की वजह से वेदांता के डॉक्टर और स्टाफ ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

होशियारपुर जिले के 1357 गांवों ने अपनाया स्व-एकांतवास

पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के खिलाफ छेड़ी जंग के खिलाफ कोरोना का डटकर मुकाबला करने के लिए पंचायतें व गांव वासी भी आगे आ रहे हैं। गांवों ने कोरोना से मुकाबले के लिए स्व-एकांतवास अपना जा रहे हैं। अब तक जिले के 1357 गांवों ने पहलकदमी करते हुए स्व-एकांतवास को अपनाया है।
इनमें से होशियारपुर ब्लाक-1 के 181 गांव, भूंगा के 165, दसूहा के 155, मुकेरियां के 140, माहिलपुर के 135, गढ़शंकर के 135, होशियारपुर ब्लाक-2 के 120 , टांडा के 118, तलवाड़ा के 106 व हाजीपुर ब्लाक के 102 गांवों की ओर से अपने आप को सेल्फ क्वारंटाइन किया गया है। इस बीच डीसी अपनीत रियात ने हिमाचल से सटी जिले की सीमाओं को सख्ती से सील किए जाने का आदेश बुधवार शाम को जारी किया।
स्व-एकांतवास के लिए आगे आएं गांवों की पंचायतों की ओर से गांव को लगते रास्तों पर बैरिकेडिंग करवाई गई है। अगर कोई गांव का व्यक्ति इमरजेंसी हालात के दौरान बाहर जाना चाहता है, तो उसका पूरा विवरण रजिस्टर पर दर्ज किया जाता है। इसके अलावा आने जाने वाले हाथों को सैनिटाइज भी किया जा रहा है। गांवों की पंचायतों की ओर से विशेष पहलकदमी करते हुए गांवों के एंट्री प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि पंचायतों की ओर से दिए जा रहे सहयोग व पहलकदमी के चलते जिले के 1357 गांवों की ओर से स्व-एकांतवास को अपनाना एक बेमिसाल प्रयास है, जो कोविड-19 के प्रभाव को रोकने में कामयाब साबित होगा। उन्होंने इन पंचायतों सहित गांव वासियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बाकी पंचायतें भी अपने गांव को स्व-एकांतवास में रखने के लिए आगे आएं, ताकि एकजुटता से कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सके।
बुधवार शाम डिप्टी कमिश्नर ने आदेश जारी कर हिमाचल प्रदेश से सटी अंतर्राज्यीय सीमाओं को सख्ती से सील करने के आदेश जारी किए हैं। गौरतलब है कि होशियारपुर को हिमाचल का प्रवेश द्वार कहा जाता है और जिले के तलवाड़ा से लेकर गढ़शंकर तक के पूरे इलाके के गांव हिमाचल के साथ सटे हैं और विभिन्न सड़कें दोनों राज्यों को जोड़ती हैं। हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के मामलों में तेजी आई है, इसके चलते सीमाओं को सख्ती से सील किए जाने का आदेश जारी किया गया है।
... और पढ़ें

कोरोना से बचने को गांव में नाकाबंदी करने वाले व्यक्ति पर दागी गोली

थाना सदर जीरा के अंतर्गत गांव कचरभन में कोरोना जानलेवा बीमारी से बचने के लिए ग्रामीणों ने नाकाबंदी की हुई थी, नाके पर ड्यूटी देकर घर लौट रहे एक नौजवान पर गांव के ही व्यक्ति ने गोली दाग दी। नौजवान ने किसी तरह खेतों में घुसकर जान बचाई। उधर, सूचना मिलते ही थाना सदर जीरा पुलिस ने आरोपी को काबू कर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
पीड़ित गुरजीत सिंह वासी गांव कचरभन ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि कोरोना जानलेवा बीमारी से बचने के लिए गांव कचरभन की पंचायत ने नाकाबंदी कर गांव सील किया हुआ है, ताकि कोई बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेश न कर सके और सभी ग्रामीण कोरोना बीमारी से बचे रहे। नाके पर गांव में ही रहने वाला गुरबख्श सिंह आया और उसे कहने लगा कि आधे घंटे के अंदर नाका नहीं हटा तो गोली मार दूंगा, घर आने वाले लोगों को परेशानी होती है। ये कहकर वह चला गया। गुरजीत ने कहा कि नाके से ड्यूटी खत्म होने पर अपने घर लौट रहा था कि आरोपी गुरबख्श सिंह व उसके एक साथी ने उस पर बारह बोर बंदूक से गोली दागी, किसी तरह गोली उसे नहीं लगी। उसके बाद आरोपी ने उस पर फिर से दो गोली दागी तो उसने खेतों में भाग कर जान बचाई। उसने खेत में भागते हुए शोर मचाना शुरू कर दिया, जिस कारण गांव के लोग गलियों में आ गए। ग्रामीणों को देख आरोपी उसका पीछा करने की बजाय भाग गए। वारदात की तफ्तीश कर रहे एएसआई सुरेंद्र पाल सिंह के मुताबिक आरोपी गुरबख्श सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके दूसरे साथी की तलाश जारी है। पुलिस ने बुधवार दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
... और पढ़ें

आईएमए के 20 डॉक्टरों ने सेहत विभाग की मदद को बढ़ाए हाथ

पठानकोट में कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या और एक मौत के बाद शहर में प्राइवेट अस्पताल चलाने वाले डॉक्टरों ने सेहत विभाग की मददके लिए हाथ बढ़ाए हैं। आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) से संबंधित उक्त सभी डॉक्टर पठानकोट में निजी अस्पताल चला रहे हैं। लेकिन हालात के मद्देनजर उन्होंने जिला के कोविड-19 आइसोलेशन अस्पताल में सेवाएं देने की पेशकश की है। जिसे जिला प्रशासन ने मंजूर किया है। एडीसी जनरल अभिजीत कप्लिश ने बताया कि आईएमए पठानकोट के 20 से अधिक डॉक्टरों ने आपात स्थिति में पठानकोट जिले में निर्मित आईसोलेशन अस्पताल में सेवाएं प्रदान करने के लिए खुद को समर्पित किया है। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. विजय कुमार जसवाल, पेट संबंधी रोगों के माहिर डॉ. असीम भारद्वाज, ब्रेन स्पेशलिस्ट डॉ. अनिल गर्ग, डॉ. राजीव सहगल, डॉ. अमित, डॉ. नवनीत डोगरा, डॉ. सुमित सिंह, डॉ. संदीप वर्मा, डॉ. विशाल गोयल, डॉ. सुरेश शर्मा,डॉ. विशाल गोयल, डॉ. केडी सिंह, डॉ. दलजीत चौहान, डॉ. अवनीश कुमार, डॉ. अरविंद गौतम, डॉ. शशीपाल, डॉ. बीएस सिंधु, डॉ. संजय शर्मा, डॉ. इरा सिंह, डॉ. चमन गुप्ता, डॉ. विजय शर्मा, डॉ. अभिमन्यु गुप्ता, डॉ. जीत सिंह, डॉ. सुरजीत सिंह, डॉ. जतिंदर शर्मा, डॉ. सुरजीत सिंह ने आपात स्थिति में अपनी सेवाएं देने के लिए ऑफर किया है। एडीसी कप्लिश ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहें और स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करें। ... और पढ़ें

पंजाब में कोरोना के 20 नए केस, कुल संख्या पहुंची 99, 10 मरीज ठीक होने से थोड़ी राहत

पंजाब में कोरोना वायरस लगातार पैर पसार रहा है। मंगलवार को विभिन्न शहरों से सामने आए 20 नए पॉजिटिव केसों के साथ राज्य में इस घातक वायरस के शिकार लोगों की संख्या 99 तक पहुंच गई। राज्य में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, मंगलवार को 10 मरीजों के ठीक होने की सुखद खबर भी आई। इसके साथ ही इस रोग पर जीत हासिल करने वालों की संख्या भी बढ़कर 14 हो गई है।

मंगलवार को सामने आए कोरोना के पॉजिटिव केसों के मामले में एसएएस नगर मोहाली प्रभावित जिलों की सूची में सबसे ऊपर आ गया है। यहां सात नए केसों के साथ पीड़ितों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। अब तक एसबीएस नगर (नवांशहर) 19 रोगियों के साथ इस सूची में सबसे आगे था।

पिछले 24 घंटों में यहां मिले नए केस  
सूबे में पिछले 24 घंटों में मोहाली में 7, पठानकोट में 6, मोगा में 4, मानसा में 2 और अमृतसर में एक नया केस मिला है।

पंजाब में अब तक यह स्थिति
अब तक नवांशहर में 19 और मोहाली में 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, अमृतसर में 10, होशियारपुर में 7, पठानकोट 7, जालंधर और लुधियाना में 6-6, मानसा में 5, मोगा में 4, रोपड़ में 3, फतेहगढ़ साहिब में 2, पटियाला, फरीदकोट, बरनाला और कपूरथला में 1-1 व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।
... और पढ़ें

मुक्तसर को आने वाली लिंक सड़कें सील

जिले से सटे क्षेत्रों में कोरोना के मरीजों की आशंका के चलते प्रशासन ने मुक्तसर आने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। वहीं शहर के कई मोहल्लों के जागरूक लोगों ने जहां अपने-अपने क्षेत्रों में नाके लगाकर रास्ते सील कर दिए हैं ताकि कोई बाहरी व्यक्ति न आ सके। वहीं मंगलवार को कई मोहल्लों के पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों के गली-मोहल्लों के मेन गेटों को बंद करवा दिया।
डिप्टी कमिश्नर एमके अराविंद कुमार व एसडीएम ओम प्रकाश की हिदायत पर गांव भलाईआणा में बठिंडा जिले की हद में से आने वालों की डिजिटल स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। एसएमओ डॉ. रमेश कुमारी ने बताया कि हर व्यक्ति को जिला मुक्तसर में दाखिल होगा, उसके शरीर के तापमान की जांच डिजिटल इंफ्रारेड थर्मामीटर से की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं जो 24 घंटे जिले में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करेंगे।
उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए घरों पर ही रहने की अपील की है। इस मौके पर फार्मेसी अफसर राजिंदर कुमार, जोगिंदर सिंह, सुखमंदर सिंह, बलदेव सिंह, हरकेश, गगनदीप कौर, करमजीत कौर मौजूद थीं। वहीं, डिप्टी कमिश्नर एमके अराविंद कुमार ने कहा है कि लोग प्रशासन को सहयोग दें ताकि इस वैश्विक महामारी को खत्म किया जा सके। चीफ मेडिकल अफसर हरी नारायण ने बताया कि डॉक्टरों की टीम की ओर से चौबीस घंटे संदिग्ध मरीजों पर नजर रखी जा रही है।
... और पढ़ें

कोरोनाः मिल्खा सिंह, हरभजन व योगराज सिंह का वीडियो संदेश, बोले- पीएम मोदी की मानें, घर में रहें

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के कुछ खिलाड़ियों व फिल्मी हस्तियों से बात करके उनसे लोगों को कोरोना की बीमारी से बचाने में अपनी-अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया था। इसके चलते अब किक्रेटर से लेकर मशहूर पंजाबी फिल्मी हस्तियां भी वीडियो संदेश जारी करके लोगों को घर पर रहने के लिए प्रेरित कर रही हैं। इस क्रम में किक्रेटर हरभजन सिंह, किक्रेटर व फिल्म अभिनेता योगराज सिंह व फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह भी आगे आए हैं।

हमें जंग पर नहीं भेजा जा रहा मात्र घरों में रहना है
टर्बनेटर के नाम से मशहूर किक्रेटर हरभजन सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह प्रधानमंत्री मोदी की बातों का अनुसरण करें और घर में ही रहें। हमें जंग पर नहीं भेजा जा रहा, मात्र घर में रहने के लिए ही कहा जा रहा है। अगर हम अपने देश व देशवासियों के लिए इतना भी नहीं कर सकते तो शायद हम देशभक्त नहीं हैं। आज सभी के सहयोग की जरूरत है। डॉक्टर, नर्स व अन्य लोग जो कोरोना महामारी के खिलाफ जंग को जीतने में लगे हैं, उनके लिए दुआ कीजिए। दुआएं बहुत कुछ बदल सकती हैं। हम जरूर जीतेंगे।
... और पढ़ें

जीरो लाइन तक मदद पहुंचा रहा फिरोजपुर प्रशासन

कोरोना के कारण लगे कर्फ्यू के बीच मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से सटे गांव गट्टी रहीमे के और जैलोके में 100 परिवारों को सूखा राशन बांटने पहुंची। नायब तहसीलदार सुखचरण सिंह चन्नी की अगुवाई में टीम गांव पहुंची। ये दोनों गांव जीरो लाइन के बिल्कुल पास हैं और सतलुज दरिया से भी सटे हुए हैं।
नायब तहसीलदार सुखचरण सिंह चन्नी ने बताया कि डीसी कुलवंत सिंह के निर्देश पर बॉर्डर से सटे गांवों में लोगों तक जरूरी वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए खास मुहिम चलाई गई है, जिसके चलते एक-एक करके इन सभी गांवों को कवर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज 100 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरण किया गया है। इस कार्य में 70 समाज सेवी संगठन साथ जोड़े गए हैं।
... और पढ़ें

पंजाब में कोरोना से एक और मौत, संक्रमितों की संख्या पहुंची 79 और मृतकों की संख्या हुई आठ

पंजाब में सोमवार को कोरोना से सक्रंमित एक मरीज ने दम तोड़ दिया। सूबे में कोरोना से यह आठवीं मौत है। वहीं 11 नए केस आने के साथ ही राज्य में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 79 हो गई है। राज्य सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को एसएएस नगर मोहाली में चार, फतेहगढ़ साहिब में 2, रोपड़ में 2 और अमृतसर, कपूरथला व लुधियाना में 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

अमृतसर में 65 वर्षीय मरीज की मौत हो गई। वहीं मोहाली में जिन चार लोगों को पॉजिटिव पाया गया है, उनमें से एक व्यक्ति दिल्ली में तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर लौटा है जबकि बाकी तीनों इसी जमाती के संपर्क में थे। इनके अलावा सोमवार को लुधियाना, कपूरथला, फतेहगढ़ साहिब में भी जो चार व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, वह भी तब्लीगी जमात में हिस्सा लेकर लौटे हैं। रोपड़ और अमृतसर में जो तीन नए केस सामने आए हैं, वे संक्रमितों के संपर्क में थे।

2384 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे 
राज्य में सोमवार तक 2384 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इनमें से 1994 लोगों के सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। राज्य में कोरोना का शिकार हुए 79 लोगों में से अब तक आठ की मौत हो चुकी हैं। राज्य में अब तक केवल चार मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। 

पंजाब में अब तक यह स्थिति 
अब तक नवांशहर और मोहाली में 19-19 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, अमृतसर में 9, होशियारपुर में 7, जालंधर और लुधियाना में 6-6 कोरोना से पीड़ित मिले हैं। मानसा, रूपनगर में 3-3, फतेहगढ़ साहिब में 2 और पटियाला, फरीदकोट, पठानकोट, बरनाला और कपूरथला में 1-1 व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। 
... और पढ़ें

जालंधर में पेट्रोल बम से एएसआई और होमगार्ड जवान पर हमला, आरोपी को घेरकर पुलिस ने दबोचा

जालंधर के नूरमहल में गश्त कर रही पुलिस पार्टी पर एक शराब तस्कर ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया और बाद में खेतों में छिप गया। हमले में एक एएसआई और एक होमगार्ड जवान झुलस गया, जिनको इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। 

घटना गांव पंडोरी जगीर में उस समय हुई, जब पुलिसकर्मी बाइक पर गश्त कर रहे थे। सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस टीम ने खेत को घेरकर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्जकर लिया है। घायलों की पहचान एएसआई सरूप सिंह और होमगार्ड रछपाल सिंह के रूप में हुई है। 

उन्हें सिविल अस्पताल जालंधर में दाखिल करवाया गया है। सोमवार को दोनों मुलाजिम बाइक से जा रहे थे कि गांव पंडोरी जगीर में सड़क किनारे खड़े एक व्यक्ति ने मुलाजिमों को देखकर उन पर पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इस दौरान दोनों मुलाजिम बुरी तरह से झुलस गए। बाद में हमलावर खेतों की तरफ भागकर छिप गया।

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि आरोपी को काबू कर लिया गया है। रविवार को दोनों पुलिस मुलाजिमों को शिकायत मिली थी कि आरोपी शराब बेचता है, जिसके बाद मुलाजिमों ने उसे चेतावनी दी थी। इस बात से आरोपी खफा था और उसने पेट्रोल बम से हमला कर दिया। हालांकि पुलिस रिकॉर्ड में आरोपी के खिलाफ तस्करी का कोई मामला दर्ज नहीं है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us