विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नागरिकता संशोधन कानून असांविधानिक, पंजाब में नहीं होगा लागू

मुख्यमंत्री ने संविधान में निहित सिद्धांत और मूल्यों के आधार पर सीएबी को अमान्य करार दिया।

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

लुधियाना

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

पंजाबः वेतन न मिलने पर कर्मचारियों ने शुरू की कलम छोड़ हड़ताल, शिअद ने सरकार को घेरा

पंजाब सरकार के कई विभागों के कर्मचारियों ने नवंबर का वेतन अब तक नहीं मिलने के विरोध में सोमवार को कलम छोड़ हड़ताल की। इनमें तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, सिंचाई, उद्योग और शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने रोष रैली का भी आयोजन किया। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने 29 नवंबर को घोषणा की थी कि सभी सरकारी कर्मचारियों को समय पर वेतन जारी कर दिया जाएगा।

एक हफ्ता बीत जाने के बाद अब कर्मचारी आंदोलन की राह पर चल पड़े हैं। पंजाब सिविल सचिवालय में कर्मचारियों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के प्रधान सुखचैन सिंह खैरा ने कहा कि मंगलवार को भी हड़ताल जारी रखी जाएगी। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि अगर सरकार ने कर्मचारियों का वेतन जारी नहीं किया तो इस हड़ताल को पूरे राज्य में सरकारी कर्मचारियों को साथ लेकर आगे बढ़ा जाएगा।

दीवार पर लगाया वित्त मंत्री का आपत्तिजनक फोटो 
रोष रैली के दौरान तकनीकी शिक्षा विभाग के कुछ कर्मचारियों ने विभाग की दीवार पर वित्त मंत्री का एक आपत्तिजनक फोटो भी लगा दिया। इसमें वित्त मंत्री के हाथ में कटोरा पकड़े हुए दिखाया गया था। इस फोटो पर खाली खजाना मंत्री लिखा गया था। कर्मचारियों का आरोप था कि बाकी विभागों के कर्मचारियों का वेतन जारी कर दिया गया है लेकिन जल स्रोत विभाग, उद्योग विभाग, तकनीकी शिक्षा विभाग, कृषि विभाग एवं पुलिस विभाग के कर्मचारियों को नवंबर का वेतन जारी नहीं किया गया है। वित्त मंत्री का यह पोस्टर बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
... और पढ़ें

लुधियानाः लूट की साजिश रच रहे गैंगस्टर समेत पांच गिरफ्तार, खतरनाक हथियार भी बरामद

लूट की योजना बनाने वाले गैंगस्टर जस्सा सहित पांच आरोपियों को थाना बस्ती जोधेवाल और सीआईए वन की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों को उस समय पकड़ा जब सभी आरोपी बहादुर के रोड स्थित झुग्गियों के पास लूट की योजना बना रहे थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर की एक पिस्तौल, 12 कारतूस, दो मैगजीन, एक खिलौना पिस्तौल, वारदात में इस्तेमाल की जाने वाली कार और तेजधार हथियार बरामद किए। 

मामले में गैंगस्टर जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा, राकेश कुमार उर्फ काला, नरेश उर्फ लक्की गुज्जर, कुलविंदर सिंह उर्फ बूटा और हरविंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश किया। जहां से उन्हें चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

डीसीपी डिटेक्टिव सिमरतपाल सिंह ढींढसा ने बताया कि सीआईए और थाना बस्ती जोधेवाल की साझा टीम ने इलाके में नाकाबंदी की थी। इसी दौरान सूचना मिली कि आरोपी गैंगस्टर जस्सा अपने साथियों के साथ मिल किसी बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सभी आरोपी झुग्गियों के पास प्लानिंग कर रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

गले में प्याज का हार और हाथ में बर्तन लेकर 'आप' नेताओं का प्रदर्शन, केंद्र व पंजाब सरकार को घेरा

आम आदमी पार्टी ने महंगाई को लेकर प्रदर्शन किया। डिप्टी कमिश्नरों के जरिए पंजाब सरकार को ज्ञापन भेजे गए। सांसद भगवंत मान ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकारों की नीतियों के कारण लोगों की आय घटती जा रही है। महंगाई घातक होती जा रही है। सरकारों को सिर्फ कॉरपोरेट घरानों के अलावा किसी की परवाह नहीं है। 

पंजाब सरकार ने सरकारी पॉवर प्लांट बंद कर निजी कंपनियों के साथ हुए एकतरफा समझौतों को जारी रखा। जिसके चलते पंजाब के उपभोक्ताओं को देश में सबसे महंगी बिजली खरीदनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि ज्ञापन में डीजल-पेट्रोल से वैट घटाना, राज्य के हिस्से का वैट छोड़ने, निजी बिजली कंपनियों के साथ किए समझौते रद करने आदि मांगें हैं।

लुधियाना में भी आप नेताओं ने किया प्रदर्शन
बढ़ती महंगाई को लेकर सोमवार को आम आदमी पार्टी ने लुधियाना में डीसी दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया। इससे आप पार्टी विधायका सर्वजीत कौर माणूके की अगुवाई में मेन रोड पर रोष मार्च निकाला गया। इसमें शामिल आप नेताओं ने हाथ में खाली बर्तन लेकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। 

यह रोष मार्च डीसी दफ्तर पर आकर संपन्न हुआ। इसके बाद डीसी को एक ज्ञापन पत्र सौंपा, इसमें महंगाई कम करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार को तुरंत कदम उठाने के लिए कहा गया है। वही पंजाब में शिक्षा और सेहत सुविधाओं में सुधार लाने दिल्ली की तर्ज पर काम करने के लिए कहा गया है। 

विधायक सर्वजीत कौर ने कहा कि महंगाई पर रोक लगाने में केंद्र और राज्य सरकार नाकाम साबित रही है। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इस कारण अन्य उत्पादों के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पंजाब सरकार को चाहिए कि वह तेल कीमतों पर वैट राशि को कम कर लोगों को कुछ राहत दे। 
... और पढ़ें

आर्थिक संकट से जूझ रहे पावरकॉम की कार्रवाई, लुधियाना के चार थानों की बत्ती गुल

आर्थिक संकट से जूझ रहे और अपने स्टाफ को सैलरी देने का जुगाड़ करने को लेकर पावरकॉम ने जनता के साथ-साथ अब सरकारी विभागों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी है। सरकारी विभाग पावरकॉम के करोड़ों रुपये दबा कर बैठे है। पावरकॉम ने सरकारी विभागों में सबसे पहले पंजाब पुलिस के थानों को निशाना बनाया है। 

पावरकॉम ने वर्षों से बिजली का बिल न चुकाने वाले थानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। पावरकॉम ने एक दिन पहले जहां थाना कोतवाली और थाना डिविजन दो की बिजली काटी थी, अब वहीं शहर के आधा दर्जन के करीब थाने अंधेरे में डूब गए हैं। शुक्रवार को विभाग की तरफ से चौकी कंगनवाल और थाना डाबा की बिजली सप्लाई काट दी गई। जिसके बाद दोनों थाने अंधेरे में डूब गए, जबकि विभाग की तरफ से थाना सराभा नगर और माडल टाउन को भी नोटिस जारी कर वार्निंग दी गई है। 

पावरकॉम की इस कार्रवाई से पब्लिक को मूलभूत सुविधाएं देने वाले सरकारी विभाग अभी इस कार्रवाई से अछूते हैं, लेकिन इन विभागों पर भी पावरकॉम से बकाया के लिए दबाव बनाया जा रहा है। जानकारी मुताबिक पावरकॉम के सेंट्रल जोन के अंडर आती डिवीजनों पर करीब 214 करोड़ रुपये की बकाया है। जिनमें अस्पतालों पर 6.2 करोड़, पुलिस थानों पर 7.22 करोड़ ग्रामीण विकास पर 3.39, सेहत विभाग पर 6 करोड़ रुपये बकाया है। जानकारी मुताबिक कुल 14727 डिफाल्टर पावरकॉम के हैं, जिनमें 51 सरकारी डिपार्टमेंट शामिल हैं।  
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

25 साल से काले पानी की सजा काट रहे थे लोग, दो जिलो के डीसी ने बदला गंदे पानी का रुख

मोहाली के खरड़ इलाके से फतेहगढ़ साहिब में जैंती की राओ से काफी वर्षों से आ रहे सीवरेज के गंदे पानी की समस्या हल हो गया है। सीवरेज के पानी से बस्सी पठाना के कई गांव के खेत झील का रूप धारण कर गए थे और महामारी फैलना का खदशा पैदा हो रहा था। जिसे फतेहगढ़ साहिब की डिप्टी कमिश्नर अमृत कौर गिल और मोहाली के डीसी गिरीश दयालन ने तालमेल से गंदे पानी का सार्थक हल कर लिया है। जोकि किसानों और आम लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ था। अब सीवरेज का गंदा पानी किसानों की फसलों से निकलना शुरू हो गया है और पानी से बीमारी फैलने का खतरा भी टाल दिया गया है।
इस बारे बसी पठाना के एसडीएम पवित्र सिंह ने बताया कि खरड़ से सीवरेज का गंदा पानी जो कि जैंती की राओ द्वारा गांव शेरगढ़ बाड़ा, कल्लर माजरा, मैण माजरी, नंदपुर कलौड़ के किसानों की करीब 300 एकड़ गेहूं की फसल खराब कर रहा था और शेरगढ़ और मैण माजरी के बीच 25 एकड़ जमीन ने झील का रूप धारा हुआ था जिस कारण वातावरण प्रदूषित होने से बदबू भी फैल रही थी। किसानों और लोगों की मांग पर डीसी फतेहगढ़ साहिब और डीसी मोहाली ने इन गांवों का दौरा किया था और लोगों को सीवरेज के गंदे पानी के मसले का हल करन का पूर्ण भरोसा दिया था। इस मौके डीआरओ मोहाली गुरजिंदर सिंह बैनीपाल, कार्यकारी अधिकारी खरड़ कुलबीर सिंह बराड़, तहसीलदार खरड़ मनदीप सिंह ढिल्लों समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
ऐसे मिली गंदे पानी से निजात
बताया कि गांव सोतल के पास एसवाईएल नहर पर लोगों ने अवैध बांध बनाया हुआ था और बंद पड़ी नहर में सीवरेज का गंदा पानी पिछले 25 वर्षों से पड़ रहा था जिस कारणगंदा पानी ओवरफ्लो होकर जैंती की राओ में जा रहा था। अवैध बांध को पोकलेन मशीन की मदद के साथ तोड़ा गया और अब इस गंदे पानी को बरसाती चौ (छोटी नहर) में डाला गया है और किसानों की फसलों में से गंदा पानी उतरना शुरू हो गया है।
बस्सी पठाना के गांव शेरगढ़ बाड़ा, कल्लर माजरा, मैण माजरी और नंदपुर कलौड़ के किसान खेतों में दाखिल ?
बस्सी पठाना के गांव शेरगढ़ बाड़ा, कल्लर माजरा, मैण माजरी और नंदपुर कलौड़ के किसान खेतों में दाखिल ?- फोटो : GOBINDGARH
... और पढ़ें

33वीं जरखड़ खेले 13 से 15 दिसंबर तक, 1 हजार से अधिक खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

लुधियाना के माता साहिब कौर स्पोर्टस् चैरीटेबल ट्रस्ट की ओर से गांव जरखड़ में मिनी ओलंपिक नाम से मशहूर जरखड़ खेल का आयोजन 13 से 15 दिसंबर तक होगा । इस बार यह खेल प्रतियोगिता 6 करोड़ की लागत से तैयार खेल स्टेडियम में किया जाएगा। चेयरमैन नरिंदरपाल सिंह सिद्धू एवं मुख्य प्रबंधक जगरूप सिंह जरखड़ ने बताया कि खेल उत्सव के दौरान कबड्डी आल ओपन में नायब सिंह ग्रेवाल यादगारी कबड्डी कप का मुकाबला आर्कषण का केंद्र रहेंगा। इस कप में दो अंतरराष्ट्रीय टीमें (न्यूजीलैंड व पंजाब स्पोर्टस क्लब सियाटल) के अलावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और 5 अन्य नामवर टीमें इस प्रतियोगिता में भाग लेगीं। वहीं महिंदर प्रताप ग्रेवाल गोल्ड कप हॉकी के लिए लड़कियों के वर्ग में नार्दन रेलवे दिल्ली, इनकम टैक्स दिल्ली, सोनीपत हॉकी सेंटर, आरसीएफ कपूरथला और लड़कों के वर्ग में बिजली बोर्ड पटियाला, सिख रेजीमेंट, पीएचएल, रेलवे, आर्मी समेत 20 अन्य टीमें इसमें हिस्सा लेंगी। जरखड़ ने बताया कि कबड्डी ऑल ओपन मुकाबले में चैंपियन टीम को 1 लाख रुपये की इनामी राशि दी जाएगी। वहीं उप विजेता टीम को 75 हजार रुपये की इनामी राशि, कुलजीत सिंह बाठ की तरफ से दी जाएगी। वहीं एवन साइकिल कंपनी की ओर से विजेता खिलाड़ियों को 100 साइकिल भी दी जाएगी। ... और पढ़ें

पंजाब में बूंदाबांदी और दिनभर छाए बादल ने बढ़ाई ठंड, आगे ओले भी पड़ने की संभावना

सुबह से ही आसमान में बादल छाए हैं और हल्की बारिश ने पूरे पंजाब में सर्दी बढ़ा दी है। बरसात से तापमान में कमी आई है। लुधियाना में ठिठुरन बढ़ गई है। पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी (पीएयू) के विशेषज्ञों के अनुसार 13 और 14 दिसंबर को लुधियाना के आसपास भारी बरसात के साथ ओले पड़ सकते हैं।

ऐसे में पारा और नीचे जा सकता है। किसानों की सलाह है कि वह अगले दो दिन गेहूं की फसल को पानी न दें और फसलों पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी ना करें। ज्यादा बरसात होने के कारण खेतों में पानी भर सकता है और तेज हवाओं से फसलों को नुकसान हो सकता है।

पीएयू मौसम विभाग में तैनात डॉक्टर कुलविंदर कौर ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण 13 और 14 दिसंबर को बरसात के साथ ओले पड़ सकते है। इन दो दिन बरसात के कारण तापमान में और गिरावट आएगी। उम्मीद है कि 15 दिसंबर से मौसम एक बार खुल जाएगा। अगर इसके बाद दोबारा वेस्टर्न डिस्टरबेंस होता है तो फिर उसका लंबे समय तक प्रभाव रहेगा।

इसके बाद प्रदेश में शीत लहर जोर पकड़ लेगी। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री तो अधिकतम तापमान 15.2 डिग्री दर्ज किया गया है। दिन भर में 3.8 एमएम बरसात दर्ज की गई है। अगले 24 घंटे के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं बरसात होने की संभावना भी है।
... और पढ़ें

पाक में हिंदुओं के साथ कैसा होता है बर्ताव, महिला ने खोले राज, बोली- बंद कमरे में होती थी शादी

आसमान में छाए बादल ने बढ़ाई ठंड।

नागरिकता संशोधन बिलः अफगानिस्तान से आए लोग बोले- दिवाली से कम नहीं यह दिन

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। सरकार जहां इस बिल के हक में है, वहीं विपक्ष पक्ष के लोग इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। मगर बाहरी देशों से आकर हिंदुस्तान में आकर अलग अलग इलाकों में बसे लोग इस बिल का स्वागत कर रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि यह दिन किसी दिवाली से कम नहीं है। जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वह विरोध न करें बल्कि इस बिल को पूरी तरह से समझें और बाहर से आकर बसे लोगों की भावनाओं की कद्र करें।

लुधियाना के कुंदनपुरी इलाके में आकर बसे शम्मी सिंह और अमकीर सिंह ने बताया कि वह अफगानिकस्तान के काबुल इलाके में रहते थे। वह 2012 में हिंदुस्तान आए थे और लुधियाना के कुंदनपुरी इलाके में बसे थे। शम्मी सिंह और अमरीक सिंह बताते हैं कि वह काबुल में कपड़े का कारोबार करते थे। 

काबुल में अल्पसंख्यक लोगों के साथ काफी धक्केशाही होती थी। उनके परिवारों पर काफी दबाव बनाया जाता था। महिलाएं भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं थी। उनके परिवारों को तंग किया जाता था और धर्म परिवर्तन का भी दबाव बनाया जाता था। उन्होंने परिवार को बचाने के लिए अफगानिस्तान को छोड़ने का फैसला कर दिया। परिवार को वहां से लेकर वह पहले पाकिस्तान गए और वहां से होते हुए भारत में आ गए। यहां वह लुधियाना के कुंदनपुरी इलाके में बस गए।

अब उनका कारोबार अच्छा चल रहा है और परिवार भी पूरी तरह से सुरक्षित है। अब उन्हें यहां कोई डर नहीं है। दोनों परिवारों को सदस्यों ने कहा कि यह बिल उनकी दिवाली से कम नहीं है। वह काफी खुश है कि उन्हें भारत में नागरिकता मिल जाएगी। वह सरकार का धन्यवाद करते हैं और विरोध करने वालों से प्रार्थना करते हैं कि वह दूसरे देशों से आकर बसे लोगों की भावनाओं को समझें।
... और पढ़ें

आधा किलो हेरोइन और 42 हजार रुपये ड्रग मनी सहित दो तस्कर गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली से हेरोइन की खेप लाकर महानगर में सप्लाई करने वाले दो आरोपियों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। दोनों आरोपियों को गांव तलवंडी कलां से काबू किया जब वह हेरोइन सप्लाई देने के लिए खड़े थे। आरोपियों के कब्जे से आधा किलो हेरोइन के साथ साथ 42 हजार रुपये ड्रग मनी बरामद की है। पुलिस ने एसएएस नगर मोहाली के फेज चार स्थित एसटीएफ थाने में गांव तलवंडी कलां निवासी रवि कुमार (27) और ज्योति बाला (22) के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर उन्हें पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है।
एसटीएफ के जिला इंचार्ज इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी ने गांव फतेहपुर गुज्जरां के पास नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि दोनों आरोपी हेरोइन तस्करी का धंधा करते है और अभी भी खेप सप्लाई के लिए बैठे है। पुलिस नेआरोपियों को गंव तलवंडी कलां स्थित रवि के घर के बाहर से काबू कर तलाशी ली तो आरोपी रवि से 340 ग्राम और ज्योति से 140 ग्राम हेरोइन बरामद की है। आरोपियों के कब्जे से नशा बेच कर इकट्ठी की ड्रग मनी 42 हजार रुपये भी बरामद किए गए। पुलिस पूछताछ में रवि ने बताया कि वह स्क्रैप का ट्रक चलाता है और ज्योति बाला घरेलू कामकाज करती है। दोनों आरोपी पिछले दो सालों से हेरोइन तस्करी का धंधा कर रहे हैं। दोनों राजधानी दिल्ली से हेरोइन की खेप लाकर महानगर में सप्लाई करते हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि वह दिल्ली के किस तस्कर से हेरोइन लाकर आगे किन लोगों को सप्लाई करते थे। पुलिस आरोपियों के पिछले रिकार्ड का भी पता लगाने में जुटी है।
... और पढ़ें

नहर में बोटिंग कर रही छात्रा को देख कसी अश्लील फब्तियां, पकड़ने के लिए लगाई छलांग, मौत

कब्बा सुधार के पास से गुजरने वाली अबोहर नहर ब्रांच में बुधवार की शाम को बोटिंग कर रही एक छात्रा पर शराब के नशे में धुत दो युवकों ने पहले फब्तियां कसी। इसके बाद एक युवक ने छात्रा को पकड़ने के लिए पानी में ही छलांग लगा दी। किसी तरह छात्रा जान बचाकर भागी।

नहर में छलांग लगाने वाले युवक की डूबने से मौत हो गई, जबकि दूसरा साथी ज्यादा नशे में होने के कारण कुछ बताने की हालत में नहीं है। जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस शव की तलाश कर रही है।

बता दें कि पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़, खेल विभाग पंजाब और गुरु हरगोबिंद खालसा कॉलेज सुधार की तरफ से अबोहर नहर ब्रांच में क्लब बनाया गया है। इस क्लब में वॉटर गेम का प्रशिक्षण दिया जाता है। जिसमें कैनोइंग, रोइंग और कैग जैसे खेल शामिल हैं। कॉलेज छात्र अविनाश पांडे ने बताया कि शाम को लगभग पांच बजे वह क्लब में गया।
... और पढ़ें

हरियाणाः मुर्राह नस्ल की भैंस 'सरस्वती' ने 32.66 किलो दूध देकर बनाया विश्व रिकार्ड, मिला इनाम

अंतरराष्ट्रीय पीडीएफए डेयरी एक्सपो-2019 के तीसरे दिन हुए भैंस के दूध की दुहाई मुकाबले में पहुंची सरस्वती ने 32.66 किलो दूध देकर विश्व रिकार्ड तोड़ दिया है। इससे पहले पाकिस्तान के फैसलाबाद के चौधरी हजउम्रनाजी की भैंस ने 32.50 किलो दूध देकर विश्व रिकार्ड कायम किया था।

हिसार के गांव लतानी के रहने वाले सुखवीर ने बताया कि उनकी भैंस सरस्वती रोजाना 32.66 किलो दूध देती है। इसकी देखभाल उनका पूरा परिवार पारिवारिक सदस्यों की तरह करता है। सरस्वती की खुराक में रोजाना पशु खुराक के अलावा चने और अन्य ताकतवर चीजों को शामिल किया जाता है।

सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने कहा कि सरस्वती जैसी भैंसों को रखने वाले किसानों के सम्मान की जरूरत है। इन्हें देखकर और किसान भी उत्साहित होंगे। इससे पहले एचएफ और जर्सी नस्ल की गायें तो सुनी थी तो 30-35 किलो दूध देती हैं। मौके पर पूर्व मंत्री मलकीत सिंह दाखा, रेश सिंह भुल्लर, यूथ कांग्रेसी नेता मनी गर्ग भी हाजिर थे।

पीडीएफए के प्रधान दलजीत सिंह सदरपुरा ने बताया कि मान वाली बात है कि आज पीडीएफए एक्सपो में भैंसों के दूध दुहाई मुकाबले में विश्व रिकार्ड टूटा है।
... और पढ़ें

सावधानः आपके बच्चों के स्कूल में हो सकता है ये 'खतरनाक' टीचर, सीबीआई ने जारी किया अलर्ट

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पंजाब के सभी स्कूलों को एक सीरियल अपहरणकर्ता के बारे में अलर्ट जारी किया है। राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग को एक पत्र लिखकर सीबीआई ने एक अंग्रेजी अध्यापक के बारे में सचेत किया है जो विभिन्न राज्यों में छात्राओं के अपहरण मामलों में भगोड़ा चल रहा है। 

सीबीआई द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार धवल हरिशचंद्र त्रिवेदी नाम का यह आरोपी जुलाई 2012 से अगस्त 2014 के दौरान मानसा और कपूरथला के कुछ निजी स्कूलों में काम कर चुका है। ऐसे में उसके अब भी पंजाब के किसी स्कूल में कार्यरत होने की संभावना है। सीबीआई के भगोड़े अध्यापक की फोटो और प्रोफाइल भी भेजा है। 

त्रिवेदी को पंजाब से ही 14 जुलाई 2014 को गुजरात की दो नाबालिग लड़कियों के अपहरण और दुराचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में गुजरात के राजकोट की एक अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। पिछले साल 28 जुलाई को पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद यह आरोपी एक और नाबालिग लड़की को भगा ले गया। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election