विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

चंडीगढ़: मनीमाजरा में मिलीं मां और बेटा-बेटी की गला कटी लाशें, इलाके में फैली सनसनी

मनीमाजरा में महिला और बेटा-बेटी की निर्मम हत्या, तीनों का गला काटा, इलाके में सनसनी

23 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

लुधियाना

गुरूवार, 23 जनवरी 2020

सीजीएसटी कार्यालय के बाहर सीए ने दिया धरना

बीते दिनों बाजवा नगर स्थित होजरी में छापामारी के दौरान सीजीएसटी और कारोबारियों के बीच हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामले में जीएसटी अधिकारियों की तरफ से दी शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट सहित कुछ कारोबारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सोमवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट एसोसिएशन के पदाधिकारी ऋषि नगर स्थित सीजीएसटी चीफ को मेमोरेंडम देने के लिए पहुंचे। मेमोरेंडम लेने से मना कने पर भड़के पदाधिकारी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए। दूसरी तरफ होजरी कारोबारी के साथ कई एसोसिएशन के पदाधिकारी पुलिस कमिश्नर के पास पहुंचे। उन्होंने सीजीएसटी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई करने की मांग की है।
होजरी कारोबारी नवीन जैन ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 15 जनवरी की दोपहर लगभग एक बजे उनकी फैक्टरी में सीजीएसटी टीम ने छापामारी की। इस टीम ने सबसे पहले फैक्टरी में लगे सभी सीसीटीवी कैमरा बंद करवा दिए। उनके मुलाजिमों के मोबाइल फोन लेकर अपने पास रख लिए। टीम के सदस्यों ने लॉकर में रखे 15 लाख रुपये चेक अपने कब्जे में ले लिए। जब उन्होंने कैश के संबंध में जानकारी मांगी तो उन्होंने कहा कि सिर्फ आठ लाख रुपये सरकारी खाते में दिखाए जाएंगे, बाकी का पैसा उनकी रिश्वत है। बार बार रसीद की मांग करने पर उन्हें एक सरकारी स्कूल की रसीद थमाने लगे। इसके बाद टीम के सदस्य जब बाहर निकलने लगे तो कुछ अन्य आसपास के कारोबारी मौके पर पहुंच गए। सभी लोगों ने पैसों की रसीद देने के लिए कहा, लेकिन उन्हें रसीद नहीं दी गई। दो दिन से वह सीजीएसटी दफ्तर में रसीद के लिए चक्कर लगा रहे है। अधिकारी उन्हें जेल में बंद करने की धौंस दिखाकर पैसा ले रहे है। इसलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर व्यापार मंडल प्रधान सुनील मेहरा, शिअद यूथ विंग प्रधान गुरदीप सिंह गोशा मौजूद थे।
दूसरी तरफ सीजीएसटी की तरफ से एक चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ मामला दर्ज करने के खिलाफ एसोसिएशन के पदाधिकारी मेमोरेंडम देने के लिए सीजीएसटी दफ्तर गए। लेकिन चीफ सीजीएसटी ने मेमोरेंडम लेने से साफ मना कर दिया। सभी सीए मुख्य दफ्तर के बाहर गेट पर धरना लगा कर बैठ गए। एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि अधिकारियों का यह रवैया सरासर गलत है। चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ अधिकारी इस तरह पर्चे दर्ज करवाने लगे तो काम कैसे चलेगा।
... और पढ़ें

हीरो फुटबॉल आई लीग मुकाबला

गुरु नानक स्टेडियम में सोमवार को हीरो फुटबॉल आई लीग का आयोजन किया गया। यह लीग पंजाब एफसी और गोकुलम केरल के बीच खेली गई। पंजाब की टीम ने मैच के दौरान बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोकुलम केरल की टीम को 3-1 के अंतर से हराकर ड्रा का सिलसिला तोड़ा दिया। मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पंजाब के डीका को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।
मैच के दौरान केरल की टीम शुरू से ही विपक्षी टीम पर हावी रही और शुरुआती 10 मिनट में उसने ताबड़तोड़ हमले किए। केरल ने लगातार तीन बार बाल गोल करने की कोशिश की, लेकिन असफल रही। पंजाब टीम के खिलाड़ी सर्जियो जूनियर ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। पहले हाफ में पिछड़ने के बाद केरल की टीम ने भी आक्रमण करते हुए 51वें मिनट में गोल दागकर टीम को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।
इस गोल को दागने के बाद मैच और भी रोमांचक हो गया। पंजाब की टीम लगातार चार मैच ड्रॉ होने के बाद सोमवार को जीतने की पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरी थी, जिसके फलस्वरुप पंजाब की टीम के डीका ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए 64वें मिनट और 91वें मिनट में लगातार दो गोल दागते हुए पंजाब को 3-1 से जीत दिला दी। शानदार प्रदर्शन के चलते पंजाब के डीका को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।
... और पढ़ें

ऑटो गैंग ने सवारी से लूटे तीस हजार

सवारियों से लूटपाट करने वाले ऑटो गैंग के सदस्य एक बार फिर से सक्रिय हो चुके है। ऑटो लुटेरा गैंग दो दिन पहले एक सवारी से तीस हजार रुपये लूट कर फरार हो गए। जब सवारी को पता चला तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस के पास की। थाना माडल टाऊन की पुलिस ने सुरजीत कालोनी निवासी राम प्रताप राजभर की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।
राम प्रताप की शिकायत के मुताबिक वह कंपनी की एक मीटिंग के लिए माडल टाऊन स्थित एक होटल में गया था। मीटिंग खत्म करने के बाद उसने मेन रोड से भारत नगर चौक की तरफ जाने के लिए ऑटो लिया। आरोपियों ने बस स्टैंड से कुछ दूरी पर जाकर उसे कहा कि वह आगे नहीं जा रहे लिहाजा वह ऑटो दूसरा ले ले। उसे ऑटो से उतार कर आरोपी वहां से फरार होने में कामयाब हो गए।
कुछ समय बाद उसने अपनी जेब में हाथ डाला तो अंदर पड़े तीस हजार रुपये और अन्य कागजात गायब थे। उसने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद जांच की गई तो पता चला कि आरोपी लूटपाट करने वाले आरोपी थे जो उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी है।
... और पढ़ें

CAA पर बैंस ने हरसिमरत बादल को घेरा, बोले- केंद्रीय मंत्रिमंडल से दें अपना इस्तीफा

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अगर अकाली दल ने सही में नागरिकता संशोधन एक्ट के लिए गठबंधन तोड़ा है तो हरसिमरत कौर बादल को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए। जिस केंद्रीय मंत्रिमंडल में वह मंत्री पद पर हैं, उसी सरकार ने सीएए को लागू किया है। यह विचार लोक इंसाफ पार्टी (लिप) प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस ने व्यक्त किए। वह बुधवार को लुधियाना में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने जल्द ही पंजाब में भी यह गठजोड़ टूटेगा। 

सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के सीधे तौर पर अर्थ अकाली दल चुनाव मैदान छोड़कर भागा है। यह अकाली दल की पहली हार है। एक बात साफ है कि पंजाब में आने वाले विधानसभा चुनाव में अकाली दल का इससे भी बुरा हाल होगा। अकाली दल ने अपने शासन में पंजाब में चिट्टा, रेत और ट्रांसपोर्ट माफिया को सबसे ज्यादा बढ़ावा देकर अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया है। इन सब बातों का बदला पंजाब के लोग विधानसभा चुनाव में गिन-गिनकर लेंगे। 

कांग्रेस सरकार पर बरसते बैंस ने कहा कि तीन साल के शासन में कांग्रेस पंजाब का विनाश किया है। सत्ता में आने से पहले लोगों को कई वादे किए लेकिन अब तक एक वादा पूरा नहीं किया है। पंजाब के लोग अब कांग्रेस सरकार से भी दुखी हो चुके हैं। आने वाले विधानसभा चुनाव में अच्छी सोच वाले सभी नेता एक मंच पर एकत्र होंगे। पंजाब को एक नई दिशा देंगे। केंद्र सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते बैंस ने कहा कि इस बजट से कोई उम्मीद नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार एक जुमलेबाज सरकार है। लोगों को बड़े सब्जबाग दिखाकर दोबारा सत्ता में आ गए हैं। 
... और पढ़ें
वकीलों के साथ सिमरजीत सिंह बैंस। वकीलों के साथ सिमरजीत सिंह बैंस।

एस.एस.पी. दफ्तर के बाहर खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यक्ति पर मामला दर्ज

घरेलू झगड़े के चलते पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने के रोष को लेकर 18 जनवरी को प्रबंधकीय कांप्लेक्स के बाहर जहरीली वस्तु निगलकर खुदकुशी की कोशिश करने वाले व्यक्ति पर थाना सिटी-2 मानसा की पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इस घटना को ड्रामा करार दिया था और कहा था कि इस व्यक्ति ने पुलिस व पारिवारिक सदस्यों पर दबिश बनाने के लिए यह सब किया था जिसके बाद उसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
जानकारी के अनुसार 18 जनवरी की सुबह प्रबंधकीय कांप्लेक्स के बाहर और एसएसपी दफ्तर के निकट बुढलाडा के गांव गुरने कला के व्यक्ति अमरीक सिंह ने कोई जहरीली चीज निगल कर खुदकुशी की कोशिश की थी। उसका कहना था कि कुछ पारिवारिक सदस्य उस से जमीन हथियाना चाहते हैं और उसने कई बार पुलिस को शिकायत की लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं हुई। जिस से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया। अमरीक सिंह के चाचा सरूप सिंह ने पुलिस को बताया कि अमरीक सिंह का पिता नाजम सिंह अपनी पत्नी की मौत के बाद उसके पास रोटी खाता था और बुढलाडा में अपने परिवार के साथ रह रहा था। लेकिन अमरीक सिंह अपने पिता नाजम सिंह पर दवाब डालता था कि वह अपनी जमीन उसके नाम करवाए और उसने कई दफा यह भी बोला कि वह खुदकुशी करके उसको इस मामले में फंसा देगा। थाना सिटी-2 के थानेदार गुरमेल सिंह ने सरूप सिंह के बयान पर अमरीक सिंह वासी गुरने कला के खिलाफ मामला दर्ज किया है लेकिन उसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।
... और पढ़ें

बीडीपीओ को दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

मोरिंडा में विजिलेंस विभाग ने ब्लाक विकास पंचायत अफसर को दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार करने का दावा किया है। जानकारी के अनुसार मोरिंडा के ब्लाक विकास पंचायत दफ्तर में गांव ढंगराली के सरपंच की शिकायत पर विजिलेंस टीम रेड की। इस दौरान बीडीपीओ अमरदीप सिंह को दस हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया गया। शिकायतकर्ता गुरप्रीत सिंह बाठ सरपंच ग्राम पंचायत ढंगराली ने बताया कि बीडीपीओ अमरदीप सिंह ने गांव में सोलर लाइटें लगाने के लिए आई ग्रांट के चेक पर दस्तखत करने के लिए दस हजार रुपये लिये हैं। वह अकाली दल से संबंधित हैं, जिसके कारण बीडीपीओ उसके साथ पक्षपात करता था। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उसके साथ पक्षपात नहीं किया गया जबकि कैबिनेट मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने उनके गांव में सोलर लाइटें लगाने के लिए तीन लाख की ग्रांट दी है। उन्होंने कहा कि बाजार में सस्ते रेट पर लाइटें मिलने के बावजूद भी बीडीपीओ ने नहीं लेने दी। जब कि रिश्वत मांगनी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि बीडीपीओ चेक पास करने के लिए छह प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहा था, जिसके बाद दस हजार रुपये मांगने लगा। जब कि पिछले दिनों रोपड़ में कराए गए बब्बू मान के शो के लिए भी पैसे मांगे गए थे। उन्होंने कहा कि परेशान होकर उन्होंने विजिलेंस विभाग को इस बारे में बताया तथा रिकार्डिंग भी कर ली। उन्होंने कहा कि बुधवार सुबह से ही वह बीडीपीओ का इंतजार कर रहा थे और मीटिंग में व्यस्त थे। इसके बाद दफ्तर के अंदर आकर दो-दो हजार रुपये के पांच नोट बीडीपीओ ने उससे पकड़कर पेंट की जेब में डाल लिए। इस दौरान विजिलेंस विभाग ने उसे पकड़ लिया। उधर, डीएसपी विजिलेंस बरिंदर सिंह गिल ने बताया कि बीडीपीओ को दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ काबू करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर केस मामला दर्ज किया गया है। ... और पढ़ें

दोस्त की पत्नी को गोली मारने वाला एएसआई गिरफ्तार

दोस्त के घर चाय पीने के दौरान हुई कहासुनी के बाद दोस्त की पत्नी को गोली मारने वाले पंजाब पुलिस के एएसआई सुखपाल सिंह उर्फ सुक्खा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक सप्ताह से चल रही तलाश के बाद लुधियाना पुलिस को आखिरकार सफलता मिली और आरोपी एएसआई को खन्ना के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार एएसआई सुखपाल सुक्खा के कब्जे से .32 बोर की रिवाल्वर, 26 कारतूस, एक खोल, क्रेटा कार और अस्पताल से पुलिस को भेजा गया असली रुक्का बरामद किया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।
पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि पंजाब पुलिस में बतौर एएसआई तैनात सुखपाल सिंह सुक्खा की ड्यूटी थाना जमालपुर में थी। पीड़ित चंचल का पति और सुक्खा में काफी दोस्ती थी। सुक्खा का पीड़ित महिला चंचल के घर काफी समय से आना जाना था। वह कई बार उनके घर रात को भी रुक जाता था। परिवार वालों को भी इस बारे में पूरी जानकारी थी। 14 जनवरी की दोपहर को आरोपी एएसआई उनके घर गया। वहां चाय पीने के दौरान चंचल और सुक्खा के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी दौरान एएसआई ने अपने पास रखी सर्विस रिवाल्वर से उस पर गोली दाग दी। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई। आरोपी एएसआई खुद ही महिला को फोर्टिस अस्पताल ले गया। वहां इलाज के दौरान अस्पताल वालों ने थाना डिविजन सात पुलिस को रुक्का भेजना था, लेकिन आरोपी एएसआई खुद ही रुक्का लेकर निकल गया। वह थाने जाने की बजाय गायब हो गया। देर शाम तक किसी को कुछ पता नहीं चला। जब चंचल का पति अस्पताल पहुंचा तो उसके बाद सभी को इसकी जानकारी लगी। पुलिस ने एएसआई तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। उसके बाद पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने आरोपी एएसआई को जबरन रिटायर्ड कर दिया। इस मामले में पुलिस ने एक एसआईटी बनाई और जांच को आगे बढ़ाया।
पुलिस से बचता रहा एएसआई
घटना के दिन तो आरोपी अस्पताल में रहा और चंचल की बेटियों को भी धमकियां दी कि वह किसी को कुछ न बताए। देर शाम जब शोर मचा तो वह पुलिस से बचने के लिए अस्पताल के पास ही घूमता रहा। जब आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज हो गया तो उसकी थाना प्रभारी से भी बात हुई तो उसके बाद आरोपी ने फोन बंद कर दिया। पुलिस से बचने के लिए आरोपी इधर उधर भागता रहा। आखिरकार पुलिस ने आरोपी को खन्ना से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

अब सरकारी राशन में नहीं हो पाएगी धांधली, स्मार्ट कार्ड स्कीम शुरू, 35 हजार परिवारों को लाभ

सरकारी डिपो से सस्ता राशन लेने वाले लोगों के लिए पंजाब सरकार ने स्मार्ट कार्ड योजना का आगाज बुधवार को लुधियाना से कर दिया है। हलका पश्चिम के बाड़ेवाल में फूड एवं सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने इस योजना का शुभारंभ किया। यह हलका मंत्री आशु का है। इस योजना से शुरू होने से सूबे के 35 हजार परिवारों को सस्ते दाम पर राशन मिल सकेगा। 

मंत्री आशु ने कहा कि पिछली सरकार के समय नीले कार्ड के नाम पर बड़े स्तर पर धांधली हो रही थी। जो लोग इस योजना के तहत नहीं आते थे, वह भी सस्ते दाम पर अनाज ले रहे थे। इस कारण कई गरीब परिवारों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा था। उनकी सरकार ने सब कुछ डिजीटल कर दिया है।

इस योजना के तहत आने वाले परिवार के सभी सदस्यों का रिकॉर्ड दर्ज है। इस योजना को पूरी तरह से आधार कार्ड के साथ जोड़ा गया है। जैसे सरकारी गोदाम से गेहूं लोगों को बांटने के लिए निकलता है, उसका पूरा रिकॉर्ड कंप्यूटर में दर्ज होता है। 

सरकारी डिपो पर अब राशन कार्ड नहीं बल्की अंगूठा लगाने पर खुद पहचान होती है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति इस योजना का गलत फायदा नहीं उठा सकेगा। राशन डिपो पर बांटे जाने वाले राशन का रिकार्ड सीधे विभाग के पास पहुंचता है। इस योजना से अब डिपो होल्डर भी लगाम लगी है, क्योंकि पहले यह कहा जाता था कि कुछ डिपो होल्डर गरीबों के अनाज को खुद गोलमाल कर रहे थे। सरकार का एक ही लक्ष्य है, जो भी इस योजना का लाभपात्र है। उसे अनाज सही समय पर मिले। 

‘नवजोत सिद्धू एक अच्छे नेता’
कांग्रेस पार्टी की तरफ से नवजोत सिद्धू को दिल्ली चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर उतराने पर मंत्री आशु ने कहा कि वह सीनियर व अच्छे नेता हैं। हाईकमान को पता है कि किसी पार्टी नेता का कहां पर फायदा लेना है। दिल्ली चुनाव में कांग्रेस पार्टी तेजी से आगे बढ़ रही है, इस चुनाव में कांग्रेस सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी। हाईकमान की तरफ से जिला स्तर पर ईकाइयां भंग करने पर उन्होंने कहा कि यह फैसला हाईकमान का है। इससे पार्टी मजबूत होगी। क्योंकि नए सगठन के समय कई नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।
... और पढ़ें

दिल्ली में क्यों टूटा शिअद-भाजपा गठबंधन, असली 'जड़' वो शर्त, जो एक ने रखी दूजे ने नकारी

दिल्ली में अकाली दल और भाजपा गठबंधन क्यों टूट गया, इसकी असली वजह सामने आ गई है, जो एक शर्त थी जिसे एक ने रखा और दूजे ने नकारा। अकाली दल बेशक नागरिकता संशोधन बिल का हवाला देकर भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर दिल्ली में चुनाव न लड़ने का दावा कर रहा हो, लेकिन अंदर की बात कुछ और ही है।

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में अकाली दल को इस शर्त पर चार सीट देने का ऑफर किया था कि वह तकड़ी नहीं, बल्कि कमल के चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे। तीन बार हुई मीटिंग में भी जब भाजपा ने अकाली दल की एक नहीं सुनी तो शिअद प्रधान सुखबीर बादल ने साफ कर दिया कि उनके उम्मीदवार तकड़ी चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव लड़ेंगे, वरना पार्टी खत्म हो जाएगी।

भाजपा के न मानने पर अकाली दल व भाजपा का रिश्ता दिल्ली में टूट गया।
... और पढ़ें

नशीले पदार्थ रखने के दो दोषियों को 10-10 साल की कैद

एडिशनल जिला सेशन जज बरजिंदरपाल सिंह की स्पेशल कोर्ट ने नशीले पदार्थ रखने के मामले में सोमवार को दोषियों जसवीर सिंह और करतार सिंह निवासी बरनाला को 10-10 साल की कैद और एक-एक लाख रुपये जुर्माना अदा करने के आदेश सुनाए हैं।
जानकारी के अनुसार थाना सिटी बरनाला की पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान सेखा कैचियां से गांव संघेडा की तरफ जा रही थी। जब पुलिस पार्टी रेलवे क्रासिंग पुल से थोड़ा आगे पहुंची तो जसवीर सिंह और करतार सिंह बाइक व स्कूटी लेकर खडे़ थे। उनके पास एक गट्टा प्लास्टिक और एक गत्ते का डिब्बा था। पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे तो पुलिस ने उन्हें काबू कर उनके कब्जे में से 11 हजार 250 नशीली गोलियां और 350 नशीली शीशियां बरामद हुई। थाना सिटी की पुलिस ने दोनों के खिलाफ 19 अगस्त 2017 को मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। एडिशनल जिला सेशन जज बरजिंदरपाल सिंह की स्पेशल कोर्ट ने जसवीर सिंह और करतार सिंह को दोषी करार देकर 10-10 साल की कैद और एक एक लाख रुपये जुर्माना अदा करने के आदेश दिए हैं। जुर्माना अदा न करने की सूरत में 6-6 महीने सजा और काटनी होगी।
... और पढ़ें

दिल्ली में शिअद-भाजपा में दरार से सुखबीर बादल का सपना 'मिशन 2022' खतरे में, टूट सकता है

दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के साथ समझौता टूटना शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के 'मिशन 2022' के सपने पर एक बड़ा राजनीतिक प्रहार है।

सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा व उनके बेटे विधायक परमिंदर सिंह ढींढसा के शिअद (बादल) की राजनीतिक बस से उतरने के बाद प्रदेश की सिख सियासत में आए नए सियासी भूचाल के थपेड़ों को सुखबीर बादल अभी झेल ही रहे थे कि दिल्ली चुनाव में भाजपा ने उनके साथ कोई भी समझौता न करने के स्पष्ट संकेत दे दिए।

ऐसे में इसका प्रभाव 2022 चुनाव पर पड़ सकता है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अकाली दल के साथ समझौता न करने का फैसला पंजाब में सिख राजनीति के बदल रहे समीकरणों का अध्ययन करने के बाद ही लिया है।
... और पढ़ें

पावरकॉम टीम का घेराव कर नारेबाजी

गांव गागेवाल में मंगलवार देर शाम ट्यूबवेलों पर मीटर लगाने के लिए आई पावरकॉम की टीम का किसानों ने घेराव किया। किसान ने प्रदेश सरकार व पावरकॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष प्रदर्शन किया। साथ ही एलान किया कि किसी भी सूरत में मीटर नहीं लगाने दिया जाएगा।
भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के ब्लॉक महलकलां इकाई के के प्रधान गुरमीत सिंह, सचिव मुख्तयार सिंह गागेवाल ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों को फसलों के लाभदायक भाव नहीं मिलने के कारण कृषि तबाह होती जा रही है। आर्थिक तौर पर कमजोर हो चुके किसान अपनी खेती को देखते हुए लगातार आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार किसानों की आत्महत्या को रोकने में फेल हैं।
उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार किसानों को सुविधाएं देने के बड़े-बड़े दावे करती नहीं थकती, परंतु दूसरी तरफ किसानों के ट्यूबवेलों पर मीटर लगा कर मुफ्त बिजली की सुविधा को खत्म करने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोड चेक करने की आड़ में किसानों के ट्यूबवेलों व मीटर लगाने की कोशिश की तो यूनियन किसी भी हालत में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। इस अवसर पर किसान नेता गुरमीत सिंह, हरचेत सिंह, सर्बजीत सिंह, सुरजीत सिंह, जगसीर सिंह उपस्थित थे।
... और पढ़ें

दो लोगों से ठगे 41 लाख, मामला दर्ज

थाना बस्सी पठाना पुलिस ने लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने व धमकियां देने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
पुलिस को दिए बयान में गुरमेल सिंह निवासी गांव अनैतपुर और उसके भाई कश्मीरा सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी सांझी जमीन का सौदा रणजीत सिंह व कमलजीत सिंह निवासी गांव मोली वैदवाण जिला मोहाली के साथ 22 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था, जिसका बयाना 60 लाख रुपये भी हासिल कर लिया गया था। इस जमीन का सौदा जसवंत सिंह ने करवाया था, जिससे गुरमेल की जान पहचान हो गई और जसवंत ने उसे आधा मुनाफा कमाने का झांसा देते हुए उसे सस्ती जमीन दिलाने की बात कहकर उससे 23 लाख रुपये वसूल कर लिए।कुछ दिनों के बाद उसे कहा कि उसके नाम पर एक जमीन बुक कर दी गई है, जिसमें उसका भी आधा हिस्सा होगा। इसके उपरांत गुरमेल के रिश्तेदार शमिंदर सिंह निवासी गांव कल्लरहेड़ी जिला अंबाला को भी उसके लड़के सिमरनजीत सिंह को विदेश भेजने का झांसा देते 18 लाख रुपये ले लिए। लेकिन उसने न तो गुरमेल सिंह को कोई जमीन दिलाई और न ही उसके पैसे वापस किए। पैसे मांगने पर उसे धमकियां मिलने लगीं। आरोपित ने शमिंदर सिंह को भी उसके 18 लाख रुपे वापस नहीं किए गए। इस पर एसएसपी फतेहगढ़ साहिब को 18 जनवरी 2019 को शिकायत दी गई। जांच डीए लीगल को सौंपी गई। उनकी जांच के बाद पुलिस ने जसवंत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us