विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अमृतसर: 194 किलो हेरोइन मामले में शिअद नेता अनवर मसीह गिरफ्तार, दो दिन के रिमांड पर

 एसटीएफ ने अनवर मसीह को अदालत में पेश कर दो दिन का रिमांड ले लिया हैं।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मोहाली

बुधवार, 19 फरवरी 2020

हरकत में आया जिला प्रशासन, वाहन चालकों पर कसा शिकंजा.. 26 के काटे चालान, चार वाहन जब्त

खरड़। लोंगोवाल में दो दिन पहले स्कूल वैन में आग लगने की घटना को देखते हुए उप मंडल प्रशासन, ट्रांसपोर्ट विभाग तथा ट्रैफिक पुलिस खरड़ द्वारा सोमवार सुबह खरड़ चंडीगढ़ हाईवे पर नाकाबंदी करके वाहनों की चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान एसडीएम खरड़ हिमांशू जैन, ट्रांसपोर्ट विभाग के एडीटीओ सिमरन सिंह सरां तथा ट्रैफिक पुलिस खरड़ के इंचार्ज एसआई बलविंदर सिंह समेत अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
एसडीएम खरड़ हिमांशू जैन ने बताया कि स्कूल कैब तथा ऑटो आदि में बच्चों को पशुओं की तरह बैठाया हुआ था जो कि गैरकानूनी है। ऐसा करके स्कूलों द्वारा सरेआम हाईकोर्ट तथा ट्रांसपोर्ट विभाग के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। सब डिवीजन में रोजाना नाके लगा कर चेकिंग की जाएगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।
एसडीएम ने बताया कि छोटे वाहनों में क्षमता से अधिक बच्चे बैठाए हुए थे और किसी ड्राईवर ने भी वर्दी नहीं पहनी हुई थी। इसके अलावा अधिकतर वाहनों में आग बुझाने के यंत्र भी नहीं लगाए गए थे और सीसीटीवी कैमरे भी नहीं थे। इसके अलावा ऑटो भी ओवरलोड थे। 26 से अधिक वाहन चालकों के यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटे और चार वाहनों को जब्त किया गया। उन्होंने स्कूल तथा कॉलेजों के प्रमुखों को हिदायतें जारी करते हुए कहा कि सभी स्कूल व कॉलेज हाईकोर्ट तथा ट्रांसपोर्ट विभाग के आदेशों का पालन करें।
... और पढ़ें

कजौली के पानी के लिए इस साल भी करना होगा इंतजार

मोहाली। गर्मियों के सीजन में शहर में पानी की किल्लत न आए, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी से जुट गया है। इस दौरान जहां पर कुछ इलाकों में वाटर सप्लाई सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। वहीं कजौली वाटर वर्क्स से पानी लाने के लिए प्रयास शुरू हो गए हैं लेकिन इस साल भी लोगों को ट्यूबवेलों व अन्य साधनों से मिलने वाले पानी से ही काम चलाना पड़ेगा क्योंकि कजौली से आने वाली नई पाइपलाइन से मिलने वाले पानी को ट्रीट करने के लिए लगाया जाने वाला ट्रीटमेंट प्लांट अभी तक टेंडर प्रक्रिया से आगे नहीं बढ़ पाया है।
जानकारी के मुताबिक मोहाली शहर का विकास अब फेज-एक से लेकर सेक्टर-125 तक हो गया है। इसी तरह एयरोसिटी सिटी व आईटी सिटी बस गई हैै। वहीं, न्यू चंडीगढ़ में इकोसिटी व मेडिसिटी का काम शुरू हो गया है। मोहाली शहरी एरिया की बात करे तो यहां पर चार एजेसियां पानी मुहैया करवा रही हैं। इसमें नगर निगम, वाटर सप्लाई, गमाडा व पीएसआईसी शामिल है। वाटर सप्लाई विभाग की तरफ से 14 एमजीडी के करीब पानी मुहैया करने के दावे किए जाते हैं। इसके अलावा अन्य एजेंसियां पानी मुहैया करवाती हैं। जानकारों की माने तो पूरे शहर को अब करीब 25 एमजीडी पानी की जरूरत महसूस हो रही है। ट्यूबवेल व कजौली से करीब 15 एमजीडी पानी मिल रहा है। इसके अलावा गमाडा व अन्य एजेंसियां अपने एरिया में पानी की सप्लाई कर रही है जबकि दस एमजीडी पानी की और जरूरत महसूस की जा रही है।
बता दें कि गमाडा की ओर से कजौली से जंडपुर तक फेज पांच-छह की लाइन 80 एमजीडी (3640 लाख लीटर ) क्षमता की बिछाई है लेकिन इस लाइन में पानी 40 एमजीडी (1820 लाख लीटर) ही पानी छोड़ा है। क्योंकि भाखड़ा में इनटेक ही 40 एमजीडी वाटर लेने के लिए है। वहीं गमाडा की ओर से मोहाली के पांच एमजीडी पानी के लिए जंडपुर में यूजीआर नहीं बनाया। न ही जंडपुर से मोहाली तक पाइपलाइन ही बिछाई है। ऐसे में मोहाली के हिस्से का 5 एमजीडी (227.5 लाख लीटर) पानी कजौली से ही नहीं छोड़ा गया इसलिए फेज पांच-छह की लाइन में कजौली से 35 एमजीडी (1592.5 लाख लीटर) पानी चंडीगढ़ तक छोड़ा गया। इसमें से 3-3 एमजीडी (136.5-136.5 लाख) लीटर पानी चंडीमंदिर और पंचकूला को मिलेगा।
खरड़ और बलौंगी में भी हाल खराब
पानी की पूरे जिले में ही स्थिति काफी खराब है। बलौंगी और खरड़ एरिया में पानी को लेकर लोगों को दिक्कत उठानी पड़ती है। दोनों इलाकों में ट्यूबवेलों से पानी की सप्लाई होती है। कई बार मोटर आदि जल जाने से लोगों को टैंकर मंगवाकर काम चलना पड़ता है। टैंकर वाले 500 से 600 रुपये वसूल लेते हैं। यहां पर भी कजौली के फेजों से नहरी पानी मुहैया करवाए जाने की मांग चल रही है।
सीएम के पड़ोस में दिक्कत सबसे ज्यादा
पानी को लेकर सीएम के पड़ोस नयागांव में रहने वाले लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है। मौसम कोई भी हो, पानी के लिए हमेशा यहां पर परेशानी उठानी पड़ती है। हालांकि नगर काउंसिल द्वारा ट्यूबवेल तक लगाए जा रहे हैं लेकिन फिर भी स्थिति में कोई ज्यादा सुधार नहीं हो रहा है।
क्या कहते हैं लोग
जल्द बिछाई जाए नई पाइपलाइन
कजौली वाटर वर्क्स पानी की पाइपलाइन का काम जल्द शुरू करना चाहिए था ताकि इस बार शहर में पानी की समस्या न आती। परंतु गांव जंडपुर से मोहाली में आने वाली पाइपलाइन का काम अभी शुरू भी नहीं किया गया है। इस दिशा में भी काम किया जाना चाहिए। -इंदरजीत सिंह खोखर, समाजसेवी व फेज 3बी2 निवासी
इलाके में लगाए गए नए ट्यूबवेल
इलाके में पानी की गर्मियों में कोई किल्लत न आए। इसके लिए उनकी तरफ से इलाके में नए ट्यूबवेल भी लगाए गए हैं। इसके अलावा वह लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए जुटे हुए हैं। -रमेश वर्मा, वरिष्ठ बीजेपी नेता
कोट्स
लगाए गए हैं नए ट्यूबवेल
फेज 11 में पानी की समस्या से निपटने के लिए नगर निगम द्वारा करीब छह महीने पहले ही ट्यूबवेल लगाया जा चुका है। साथ ही पाइपलाइन भी डाली जा चुकी है ताकि कोई समस्या न आए। अगर फिर भी समस्या आती है तो उससे निपटने के लिए नगर निगम तैयार है। -रिश्व जैन, सीनियर डिप्टी मेयर
135 लीटर पानी मुहैया करवाना प्राथमिकता
शहर को चौदह एमजीडी पानी मुहैया करवाया जा रहा है। उनके एरिया में प्रति व्यक्ति को रोजाना 135 लीटर पानी मुहैया करवाया जाएगा। गर्मियों में वह पानी बर्बाद करने वाले को माफ नहीं करेंगे और उनके चालान तक काटे जाएंगे। -अनिल कुमार, एक्सईएन वाटर सप्लाई विभाग
... और पढ़ें

मैंगो गार्डन में 41 लाख से बनेगा सीसी ट्रैक व बास्केटबॉल कोर्ट

मोहाली। इंडस्ट्रियल एरिया फेज-3 के मैंगो गार्डन में लोगों को सुविधाएं देने के लिए 41 लाख रुपये की लागत से काम शुरू किया गया। इसका उद्घाटन नरिंदर सिंह संधू ने किया। वार्ड नंबर-8 के पार्षद अशोक झा ने बताया कि पार्क में होने वाले विकास कार्यों पर 41 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। मैंगो गार्डन में 25 लाख 58 हजार रुपये की लागत से 27 हजार स्कवायर फीट सीसी ट्रैक बनाया जाएगा। वहीं, 15 लाख की लागत से बास्केटबॉल कोर्ट बनाया जाएगा। पार्षद ने बताया कि इस काम को तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। फेज 1 से 5 तक के लोग मैंगो गार्डन में सैर के लिए आते हैं। सीसी ट्रैक व बास्केटबॉल कोर्ट बनने से यहां आने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। ... और पढ़ें

दुनिया की पहली ह्यूमनॉइड रोबोट सोफिया आएंगी मोहाली, देखना-सुनना चाहते हैं तो आएं 'टायकॉन'

रोबोट सोफिया रोबोट सोफिया

मैंगो पार्क में बास्केटबाल कोर्ट व ओपन एयर जिम पर खर्च होंगे 50 लाख

मोहाली। शहर के सबसे बड़े पार्कों में शुमार फेज-तीन (वार्ड नंबर आठ) इंडस्ट्रियल एरिया स्थित मैंगो पार्क में अब लोग सुबह शाम सैर के अलावा जिम और बास्केटबॉल का आनंद भी उठा पाएंगे। नगर निगम दोनों ही चीजें वहां पर स्थापित करने जा रहा है। उम्मीद है कि मई के अंत तक लोग इन सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे। यह सारा काम निजी ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है जबकि नगर निगम प्रोजेक्ट पर नोडल एजेंसी के रूप में नजर रखेगा। इलाके के बीजेपी पार्षद अशोक झा ने काम शुरू होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि यह प्रोजेक्ट काफी अहम है क्योंकि उक्त इलाके को काफी समय से अनदेखा किया जा रहा था। इसके अलावा इलाके के चारों तरफ घनी आबादी है इसलिए वहां पर ग्राउंड और जिम की काफी जरूरत थी जो अब निगम पूरी करने जा रहा है।
जानकारी के अनुसार मैंगों गार्डन, पीटीएल चौक से डिप्लास्ट चौक, डिप्लास्ट चौक से मोहाली गांव तक के क्षेत्र में स्थापित है। इसके एक तरफ से फेज-चार का रिहायशी एरिया, सामने फेज- दो और एक लगता है। इसके अलावा मोहाली गांव और फेज-छह पड़ता है। सारा पॉश इलाका है लेकिन इलाके में कोई जिम या ग्राउंड नहीं था। यहां कि हाउस की बैठक में शहर में ग्राउंड न होने का मुद्दा उठा था। उसके बाद इलाके के पार्षद अशोक झा ने लोगों से राय ली व पार्क में बास्केटबाल और ओपन एयर जिम बनाने की मांग नगर निगम को भेजी थी। इस सारे काम पर करीब 53 लाख का एस्टीमेट तैयार किया गया है। उक्त काम की निगम ने टेंडर जारी करने से लेकर अन्य सारी औचारिकताएं पूरी ली गई हैं। उम्मीद है कि अब आने वाले तीन महीने में यह काम पूरा कर लिया जाएगा।
पूरे ग्राउंड की होगी लेवलिंग, बनेगा नया ट्रैक
मैंगो गार्डन में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या न आए इसके लिए भी नगर निगम पूरी प्लानिंग से जुट गया है। इस दौरान पूरे ग्राउंड की लेविंग करवाई जा रही है। साथ ही वहां पर लोगों को सैर करने के लिए ट्रैक बनाया जाएगा। यह ट्रैक सवा छह फुट चौड़ा रहेगा और 27 हजार स्क्वायर फीट लंबा होगा। इसके अलावा पार्क में लगे कूड़ेदानों की हालत भी सुधारी जाएगी ताकि स्वच्छ भारत मुहिम को कामयाब बनाया जा सके।
शहर को मिली अलग पहचान
जानकारी अनुसार मैैंगो पार्क शहर को एक अलग पहचान दिलाता है। यह पहला पार्क है, जहां पर आम के पेड़ लगाए गए हैं। हर साल निगम की इनकी नीलामी करता है। इसके अलावा सिंचाई के लिए स्प्रिंकलर सिस्टम लगाया गया है। इसके अलावा फुट लाइटों की व्यवस्था भी की गई है व शानदार शौचालय बनाए गए हैं।
... और पढ़ें

पैसे लेने घर बुलाकर की युवकों की पिटाई, तीन घायल

कुराली। खालसा स्कूल के पास कालोनी में पैसो के लेन-देन को लेकर हुए झगड़े में तीन नौजवान घायल हो गए जिनको स्थानीय सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के पास दर्ज करवाए ब्यानों में परमिन्द्र सिंह ने कहा कि उसने कुराली के प्रितपाल सिंह के पास से 2.80 लाख रुपये लेने थे। वह चंडीगढ़ से अपने दो अन्य दोस्तों के साथ आ रहा था और उसने प्रितपाल को फोन किया व प्रितपाल ने उसको पैसे ले जाने के लिए घर बुला लिया। घायल परमिन्द्र सिंह ने बताया कि जब वह अपने दोस्त शमशेर नाथ और प्रदीप कुमार के प्रितपाल के घर पहुंचा तो उक्त व्यक्ति ने अपने साथियों सहित हमला करके उनको घायल कर दिया। इस घटना के बाद मोहल्ले में तनावपूर्ण स्थिति बन गई और लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने परमिन्द्र सिंह के ब्यानों पर प्रितपाल सिंह सहित 8-9 अन्य अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें

जीरकपुर में नहीं दिखेगा तारों का जंजाल

जीरकपुर। अब जीरकपुर में घरों के सामने लगे बिजली के खंभे पर लटकती तारों के गुच्छे जल्द ही नया आकार ले लेंगे। जीरकपुर का बिजली विभाग ऐसी लाइनों के साथ ही तारों के जंजाल को ठीक करने और उनको एक शेप देने के लिए प्लान तैयार कर चुका है। जीरकपुर बिजली विभाग द्वारा उन कालोनियों की पहचान कर ली गई है जिसमें ऐसे तारों के जंजाल हैं और जल्द ही इस समस्या को भी दूर कर दिया जाएगा।
जीरकपुर में करीब तीन लाख की आबादी है और उसमें से बिजली के 85 हजार उपभोक्ता हैं। यहां 200 से ज्यादा कालोनियां और सोसाइटियां हैं। गैर योजनाकृत ढंग से तैयार कालोनियों में से ज्यादातर में तारों का जाल बिछा है। ऐसी स्थिति में परेशानी यहां के निवासियों को होती है। जीरकपुर निवासियों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए जीरकपुर की लो टेंशन लाइनों के साथ खंभों पर लटकने वाले तारों के गुच्छों को नया आकार दिया जाएगा। इसके साथ ही नंगी तारों पर भी प्लास्टिक की पाइपें डाल दी जाएंगी। बिजली विभाग के अनुसार इस काम से बिजली की आपूर्ति को पूरी तरह से बेहतर बनाने का काम भी किया जा रहा है। बिजली विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तारों के जंजाल देखने में खूबसूरत नहीं लगता है और सिटी की खूबसूरती को खराब भी करता है। इसी वजह से बिजली आपूर्ति का काम पूरा करने के बाद में इसको भी ठीक करवाया जाएगा।
... और पढ़ें

संदिग्ध हालात में व्यक्ति की मौत, कमरे में लटका मिला शव, दोनों बाजू पीछे की ओर बंधी थीं

डेराबस्सी। शक्ति नगर में एक व्यक्ति की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। उसका शव घर के कमरे में लटका हुआ मिला है। मृतक की दोनों बाजू पीछे की ओर रस्सी से बंधी हुई थीं। इससे शक पैदा हो रहा है कि वह खुद को कैसे फंदा लगा सकता है। मृतक की पहचान 42 साल के दीपक दत्ता निवासी गली नंबर-20 शक्ति नगर के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार दीपक दत्ता डेराबस्सी के नजदीक फैक्ट्री में काम करता था। पिछले करीब 4 साल से उसका अपनी पत्नी के साथ घरेलू विवाद चल रहा था जो उससे अलग मायके में रह रही थी। इस कारण वह मानसिक तौर पर परेशान चल रहा था। मृतक की मां का कहना है कि करीब दो महीने से दीपक ने फैक्ट्री में जाना भी छोड़ दिया था। मंगलवार शाम करीब 5 बजे दीपक ने अपनी बहन को उसके ससुराल में फोन कर कहा था कि मां का ध्यान रखना और वह जा रहा है। यह कहकर उसने फोन काट दिया था। उसकी बहन ने डेराबस्सी में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को फोन किया और कहा कि वह दीपक के घर जाकर देखेें। इस पर रिश्तेदार दीपक के घर गए तो देखा कि दीपक की लाश कमरे में कपड़े के फंदे से लटक रही थी और उसके दोनों हाथ कपड़े के साथ बंधे हुए थे।
इस पर मृतक के परिवार ने शक जताया है कि अगर दीपक की दोनों बाजू पीछे की ओर रस्सी से बंधी हुई थीं तो वह खुद को फंदा कैसे लगा सकता है। परिवार वालों ने पुलिस से इस मामले की गहराई से जांच करने की मांग की है। मृतक दीपक की एक बेटी भी है जो उसकी पत्नी के साथ मायके ही रह रही है।
इस मामले की जांच कर रहे सहायक इंस्पेक्टर नरिंद्र कुमार ने बताया कि दीपक के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच से लग रहा है कि उसने खुदकुशी की है, क्योंकि उसने पहले अपनी बहन को फोन कर अपनी मां का ध्यान रखने के लिए कहा था। वहीं परिवार के आरोपों की गहराई के साथ जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

जीरकपुर में 20 स्कूली वाहन जब्त

जीरकपुर। जीरकपुर और बलटाना में कार्रवाई करते हुए करीब 20 स्कूली वाहनों को जब्त किया गया है और थाना ढकोली और बलटाना चौकी में करीब 8 वाहनों के चालान किए गए हैं और 6 वाहनों को जब्त किया गया है। सोमवार और मंगलवार की कार्रवाई के दौरान कुल थाना ढकोली में तीन और बलटाना चौकी में करीब 17 वाहनों को जब्त किया गया। इनमें से ढकोली में एक बस दो वैन के अलावा बलटाना में दो बड़ी बसें दो छोटी बसें और करीब 13 वैन जब्त की गई हैं। चेकिंग के दौरान जिन वाहनों के कागजात पूरे नहीं थे या वाहनों में जरूरी सुविधाएं नहीं थी उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आरटीए मोहाली सुखविंदर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब के आदेशों पर यह अभियान चलाया जा रहा है।
सरकारी आदेशों के अनुसार ये करवाई मंगलवार को सुबह 7 बजे शुरू कर दी गई थी उस समय बच्चों के स्कुल जाने का समय होता है इससे स्कूली बच्चों को स्कूलों में पहुंचने में देरी हुई ओर पढ़ाई का नुकसान भी हुआ है।
दीक्षांत स्कूल प्रबंधक मितुल दीक्षित ने बताया कि स्कूली वाहनों की चेकिंग की जा रही है ठीक है लेकिन क्या जो प्राइवेट वाहन बच्चों को स्कूल छोड़ने आते हैं जैसे थ्री व्हीलर, प्राइवेट कार आदि की कभी चेकिंग नहीं की जाती, जबकि बाहरी वाहन किसी भी पॉलिसी को पूरा नहीं करते। इससे बच्चों की पढ़ाई का भी नुकसान हो रहा है।
... और पढ़ें

बस ने बाइक को मारी टक्कर, दवा लेने जा रहे महिला-बच्चे और युवक की मौत

अंबाला-चंडीगढ़ हाईवे पर आलमगीर मोड़ के नजदीक मंगलवार को बस की चपेट में आए बाइक सवार एक महिला, एक बच्चे और युवक की मौत हो गई। बाइक पर आगे बैठे बच्चे और महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि घायल युवक को डेराबस्सी सिविल अस्पताल से जीएमसीएच-32 चंडीगढ़ रेफर किया गया तो बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हादसा करीब 5:15 बजे हुआ। 

बाइक पर चंदन नाम का युवक अपनी मकान मालकिन और उसके रिश्तेदार बच्चे को बाइक पर बैठाकर हाईवे से दाईं तरफ होना चाह रहा था। इस दौरान उसकी बाइक बस की चपेट में आ गई। इस हादसे में महिला और बच्चे के सिर में चोट लगने से वहीं मौत हो गई। जबकि युवक को डेराबस्सी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उसे चंडीगढ़ रेफर किया तो रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 

जांच अधिकारी हवलदार सुखजिंदर सिंह ने बताया कि मृतक युवक 25 वर्षीय चंदन पुत्र रंगीला राम निवासी गांव फिरोजपुर जिला छपरा बिहार का रहने वाला है जो यहां लालड़ू में धर्मगढ़ रोड पर किरायेदार था। वह अपनी मकान मालकिन को दवा दिलाने और उसके रिश्तेदार बच्चे के साथ जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया। मृतक के छोटे भाई रामायण ने बताया कि वह बीते 3 साल से इस मकान में किराए पर रह रहे हैं। चंदन ने नई बाइक खरीदी थी। पुलिस ने तीनों शव डेराबस्सी सिविल अस्पताल में रखवा दिए हैं।
... और पढ़ें

कुराली में 30 स्कूल बसों के चालान,10 जब्त

कुराली। पुलिस ने मंगलवार को कई दर्जन स्कूल बसों की जांच कर 30 स्कूल बसों के चलान किए हैं और 10 स्कूल बसों को जब्त किया है। मोरिंडा रोड पर आरटीए एसएस ढिल्लों ने नाका लगाकर स्कूल बसों की जांच की। इसी दौरान उन्होंने नॉर्म्स पूरे नहीं होने के कारण 30 स्कूल बसों के चालान किए हैं, वहीं 10 स्कूल बसों को नियमों की उल्लंघना करने पर जब्त कर थाने में ले जाया गया है। ढिल्लो ने बताया कि इस कार्रवाई दौरान स्कूल बसों के करीब चार लाख के जुर्माने किए गए हैं।
स्थानीय सिटी पुलिस की ओर से मंगलवार को भी शहर के बस स्टैंड पर नाका लगाकर दो पहिया वाहनों की जांच की। थाना सिटी के एसएचओ कुलवंत सिंह के नेतृत्व में की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले 16 मोटर साइकिल के चालान किए गए हैं, जबकि पटाखे बजाने वाले 6 मोटर साइकिलों को थाने में बंद किया है। स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने भी इंचार्ज अवतार सिंह के नेतृत्व में स्कूल वाहनों की जांच की। ट्रैफिक इंचार्ज अवतार सिंह ने बताया कि बसों के कागजों के अलावा सुरक्षा उपकरणों की भी जांच की गई है। इसी दौरान चार बसों में कमियां पाई गई हैं, जिनका मौके पर ही चालान किया गया। अवतार सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी और स्कूल वाहनों सहित अन्य वाहनों की जांच लगातार जारी रहेगी। उन्होंने शहर वासियों से भी ट्रैफिक नियमों को यकीनी बनाने की अपील की।
... और पढ़ें

महिला से शारीरिक शोषण के आरोप में आरएमपी डॉक्टर गिरफ्तार

जीरकपुर। पुलिस ने एक आरएमपी डाक्टर के खिलाफ महिला के साथ शारीरिक शोषण करने के आरोप में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 25 साल की पीड़ित महिला ने बताया कि वह लोहगढ़ गांव में रहती है। महिला ने बताया कि उसके पति ने जीरकपुर में एक ढाबा खोला था और 21 अगस्त, 2019 को रात के करीब 8 बजे आरोपी निकेश कुमार जो कि एक आरएमपी डॉक्टर है, वह उसके ढाबे पर आया और जबरदस्ती उसका शारीरिक शोषण किया। उसने पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं कि पिछले साल सितंबर, 2019 को उसने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए जीरकपुर थाने के बहुत चक्कर लगाए थे, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई। इसके बाद उसने एसएसपी मोहाली को इसकी शिकायत दी, जिसकी जांच डीएसपी डेराबस्सी की ओर से करने के बाद केस दर्ज किया गया। इस मामले में सब इंस्पेक्टर जसविन्दर सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला के बयानों पर निकेश कुमार शर्मा निवासी ओम क्लीनिक मकान नंबर-7 गोल्डन एनक्लेव लोहगढ़ के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ के लिए अदालत ने एक दिन का पुलिस रिमांड दिया है। ... और पढ़ें

कार की चपेट में आने से 5 साल के बच्चे की मौत

लालड़ू। थाना हंडेसरा के तहत आते गांव तिसंबली में एक तेज रफ्तार कार की चपेट में आने के कारण 5 साल के बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच कर रहे एएसआई सुलखन सिंह ने बताया कि कल देर शाम गांव तिसंबली में 5 साल का बच्चा अनुभव पुत्र मित्रपाल अपनी मां के साथ गांव में पैदल जा रहा था। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार कार की चपेट में आ जाने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसको सरकारी अस्पताल डेराबस्सी में ले जाया गया, यहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मित्रपाल पुत्र बलदेव सिंह निवासी तसिंबली के बयान पर कार चालक खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमार्टम के बाद शव वारिसों को सौंप दिया है। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us