विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

एससी और बीसी वर्ग के पूर्व व मौजूदा मंत्रियों, सांसदों समेत इन्हें नहीं मिलेगी मुफ्त बिजली

पंजाब सरकार ने राज्य की चरमराती वित्तीय स्थिति में सुधार लाने के लिए एक बड़ा व महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

22 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मोहाली

शनिवार, 22 फरवरी 2020

टीडीआई सिटी में ओवरफ्लो सीवरेज से लोग परेशान, डीसी के पास पहुंचा मामला

मोहाली। टीडीआई सिटी रेजिडेंट्स एसोसिएशन सेक्टर -117 ने प्रोजेक्ट के बिल्डर पर आरोप लगाया है कि यहां रहने वाले लोगों को बिल्डर की ओर से मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई जा रही हैं। इस मामले में लोगों ने डीसी मोहाली को शिकायत देकर उनकी समस्याओं को तुरंत हल करने की मांग की है। इस संबंधी एसोसिएशन के प्रधान एचपी सिंह और उपप्रधान संजीव सोनी की देखरेख में वीरवार को एसोसिएशन के सदस्य एडीसी अशिका जैन से मिले और उन्हें डीसी मोहाली के नाम एक मांग पत्र सौंपा है।
इस मौके पर संजीव सोनी ने बताया कि उन्होंने इससे पहले भी साल 2018 में सोसाइटी की समस्याओं को लेकर गमाडा को शिकायत की थी। लेकिन गमाडा की ओर से इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। इस सोसाइटी को विकसित करने वाले बिल्डर की ओर से यहां के लोगों की शिकायतों और विकास कार्यों की ओर कतई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे सोसाइटी के लोगों को काफी परेशानी हो रही है।
लोगों का आरोप है कि सीवरेज लाइन को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के साथ भी नहीं जोड़ा गया है। इस कारण सीवरेज पिछले कई दिनों से ओवरफ्लो होकर सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है। इसकी बदबू के कारण लोगों में भयानक बीमारी फैलने का डर सता रहा है। यहां हालात यह हैं कि बारिश के दिनों में लोगों के घरों के आगे पानी कई दिनों तक जमा रहता है और कई जगह पर तो रास्ता तक बंद हो जाता है। जिससे सेक्टर की सड़कों की हालत भी खस्ता हो चुकी है।
हर महीने लिए जा रहे मेंटेनेंस के पैसे, पर काम नहीं होता
उन्होंने कहा कि बिल्डर हर महीने लोगों से सोसाइटी की मेंटेनेंस के पैसे लेता है, लेकिन इसके बावजूद बिल्डर की ओर से यहां एक भी काम नहीं करवाया जा रहा है। स्ट्रीट लाइटें, सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मी, पार्कों की सफाई, बिजली की लटकती नंगी तारें और कूड़ा उठाने के प्रबंध के लिए कोई इंतजाम नहीं है। सोसाइटी के सदस्यों की बात सुनकर एडीसी की ओर से सहायक कमिश्नर पूजा स्याल को इस संबंधी तुरंत कार्रवाई करने के आदेश देकर यह सभी काम 7 दिनों के अंदर हल करवाने का भरोसा भी दिया है। इस संबंधी टीडीआई प्रोजेक्ट के अधिकारी रोहित गोगिया ने बताया कि यहां के निवासियों की ओर से लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। जब भी उनके पास कोई शिकायत आती है तो वह उसे तुरंत हल करवाते हैं।
... और पढ़ें

जमीन बेचने के नाम पर 14 लाख की ठगी, दो बहनों के खिलाफ केस दर्ज

मोहाली। जमीन बेचने के नाम पर 14 लाख रुपये की ठगी करने के मामले में बलौंगी थाना पुलिस ने दो बहनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दोनों आरोपियों की पहचान बलौंगी निवासी रमनदीप कौर और परमिंदर कौर के रूप में हुई है और दोनों रिश्ते में बहनें लगती हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी अभी तक फरार हैं और पुलिस की ओर से मामले की जांच की जा रही है।
इस संबंधी न्यू सन्नी एनक्लेव खरड़ निवासी गगनदीप सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने जमीन खरीदनी थी और इसी दौरान उनकी मुलाकात उक्त दोनों महिलाओं से हुई। दोनों महिलाओं ने गगनदीप सिंह को बताया कि उनकी बहलोलपुर में जमीन है और वह इसे बेचना चाहती हैं। इसके बाद उन्होंने जमीन दिखाई तो गगनदीप को जमीन पसंद आ गई। इसके बाद गगनदीप सिंह ने दोनों महिलाओं को जमीन के बयाने के रूप में 14 लाख रुपये दे दिए थे। लेकिन बाद में दोनों आरोपी महिलाओं ने न तो उसके पैसे वापस किए और न ही जमीन की रजिस्ट्री ही उनके नाम करवाई। इसके बाद वह काफी समय तक उन्हें आश्वासन देतीं रही कि जल्दी ही रजिस्ट्री करवा देंगी या पैसे वापिस कर देंगीं। लेकिन उन्होंने न तो जमीन की रजिस्ट्री की करवाई और न ही 14 लाख रुपये ही वापिस किए। इसके बाद गगनदीप सिंह ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

पार्षदों ने किया वार्ड बंदी का विरोध, नगर काउंसिल की बैठक में विकास कार्यों के कई प्रस्ताव पास

कुुराली। नगर काउंसिल की बैठक काउंसिल के उप-प्रधान दविंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में शहर के विकास कार्यों के कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई जबकि शहर की नई वार्ड बंदी का सभी पार्षदों ने विरोध किया। शहर की नई वार्ड बंदी का प्रस्ताव पेश किया गया जिस संबंधी पार्षद परमजीत सिंह, कुलवंत कौर सहित अन्यों ने शहर वासियों के पते बदलने की समस्या पेश आने की बात कही। इस प्रस्ताव पर हाउस ने पुरानी वार्ड बंदी रखे जाने पर सहमती जताई।
इसके अलावा इसी मेन चौक से काउंसिल दफ्तर तक के फुटपाथ पर पेवर ब्लॉक लगाने के प्रस्ताव पर बोलते हुए पार्षद बहादुर सिंह ओके और राजदीप सिंह हैप्पी ने चंडीगढ़ रोड पर पहले निकासी नाला बनाने व मेन चौक की बंद पड़ी पुली खोलकर निकासी नाले को चालू करने की मांग की। इसी दौरान समूह पार्षदों ने फॉगिंग न किए जाने और स्ट्रीट लाइटों का जरूरत के अनुसार सामान उपलब्ध न होने पर रोष व्यक्त किया। शहर के जनतक पखानों का प्रयोग करने वाले से 5 रुपये वसूले जाने के प्रस्ताव को पार्षद बहादुर सिंह ओके के विरोध के बावजूद मंजूरी दी गई।
बैठक में उठा बडाली रोड का मामला
शहर की बडाली रोड की खस्ता हालत का मामला एक बार फिर से हाउस की बैठक उठा। ईओ वीके जैन ने बडाली रोड को तीन महीने में नए सिरे से बनाने का भरोसा दिलाया। शहर की रजिंद्रा एनक्लेव की पार्कों और अन्य प्रबंधों को अपने हाथों में लेने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली। बैठक में कोहीनूर कॉलोनी में लगाए जा रहे ट्यूबवेल का पार्षद कुलवंत कौर पाबला ने विरोध किया जबकि पार्षद बहादुर सिंह ओके ने कहा कि यह ट्यूबवेल निजी तौर पर उच्च अधिकारियों से पास होकर वार्ड नंबर-9 के लिए मंजूर करवाया था। उन्होंने इस ट्यूबवेल को लगाने के लिए लाखों रुपये की जगह देने वाले को सम्मानित करने और आभार व्यक्त करने की बात कही। इस बैठक में काउंसिल प्रधान सहित हलका विधायक और 6 पार्षद गैर हाजिर रहे।
... और पढ़ें

पानी की निकासी के लिए डाली जा रही पाइप लाइन ने बढ़ाईं यमुना एनक्लेव वासियों की परेशानियां

जीरकपुर। बरसाती पानी की निकासी के लिए डाली जा रही पाइप लाइन ने यमुना एनक्लेव के निवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। करीब तीन सौ मीटर तक डाली जा रही इस पाइप लाइन के कारण आधी सड़क को खोदा गया है और इस खुदाई में कई लोगों के घरों में जा रही पाइप लाइनें भी टूट गईं हैं। इसकी वजह से लोगों के घरों में होने वाली पानी की सप्लाई ठप हो गई है।
यमुना एनक्लेव के निवासियों ने इसको लेकर विरोध जताया है और जल्द से जल्द पाइप लाइन को ठीक करवाने की मांग की है। इसके अलावा उनका कहना है कि ड्रेन का काम तेजी से पूरा किया जाए। लोगों ने बताया कि इस संबंधी पहले ही नगर काउंसिल के अधिकारियों से बातचीत की गई थी कि यहां प्लंबर की व्यवस्था की जाए ताकि यदि खुदाई के दौरान कोई गड़बड़ी हो तो तुरंत ठीक हो सके। खुदाई के दौरान करीब पानी की तीन पाइप लाइन टूट गईं लेकिन प्लंबर न होने के कारण उनको ठीक नहीं किया जा सका। करीब एक साल पहले से यहां पर सीवरेज लीक कर रही थी और अब जबकि सीवरेज ठीक की गई तो उसके बाद यहां रेन वाटर के लिए पाइप लाइन डालने को पूरी सड़क खोद डाली।
क्या कहते हैं लोग..
नगर काउंसिल द्वारा पानी की निकासी के लिए पाइप डालना तो ठीक है लेकिन इसकी वजह से हमारी पानी की पाइप लाइन टूट गईं हैं। इसके चलते हमारे यहां पानी नहीं पहुंच रहा। इसको जल्द ठीक किया जाना चाहिए। -लुकमान खान निवासी जीरकपुर।
एकदम से इतनी सारी सड़क खोदने से यमुना एनक्लेव, गाजीपुर, अमोलक एनक्लेव के निवासियों के लिए समस्या पैदा हो गई है। वह जीरकपुर जाने के लिए इसी सड़क का प्रयोग करते हैं। इसकी हालत जल्द सुधारी जानी चाहिए। -निशा चौहान निवासी जीरकपुर।
जीरकपुर में इस प्रकार की खुदाई तो लगातार होती रहती है लेकिन इसमें लोगों का ध्यान रखा जाना चाहिए। इस काम को पूरा करवाकर यहां के लोगों को सुविधा देनी चाहिए। -रजत मेहता निवासी जीरकपुर।
नगर काउंसिल के अधिकारियों द्वारा जब यह काम शुरू करवाया गया तो उनसे प्लंबर रखने को कहा था ताकि टूटफूट होने पर पाइपों को ठीक किया जा सके। परंतु यहां ऐसा नहीं किया गया है। -हरभगवान निवासी जीरकपुर।
हमारे यहां पानी की सप्लाई बंद हो गई है। इससे पीने के पानी की किल्लत हो रही है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्लंबर को बुलाकर टूटी हुई पाइप लाइन को ठीक करवाया जाए। -विजय मित्तल, निवासी जीरकपुर।
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि पर शाहीमाजरा और सेक्टर-57 में गो ग्रास सेवा शुरू

मोहाली। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शुक्रवार को गौ ग्रास सेवा समिति की ओर से श्री सनातन धर्म शिव विश्वकर्मा मंदिर और श्री सदाशिव सनातन धर्म मंदिर के सहयोग से गौ ग्रास सेवा (रेहड़ी) का शुभारंभ किया गया। यह रेहड़ी शाहीमाजरा और सेक्टर-57 में चलेगी। इस दौरान पूजा पाठ के बाद इसका शुभारंभ किया गया। भक्त भजन कीर्तन करते हुए रेहड़ी के साथ चलकर शाहीमाजरा और सेक्टर-57 में घर-घर गए। इसके साथ ही लोगों से पहली रोटी गऊ माता के लिए देने की अपील की गई। समिति के अध्यक्ष हुकम सिंह रावत ने बताया कि यह रेहड़ी प्रतिदिन घर-घर जाकर लोगों से गौ ग्रास एकत्रित करेगी। ग्रौ ग्रास में लोग घर में बनने वाली पहली रोटी, फलों और सब्जियों का बचा हुआ हरा हिस्सा, गुड़, चोकर आदि जमा करके गौरीशंकर गौशाला दे सकते हैं। रेहड़ी गौ ग्रास लेकर इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 पहुंचाएगी। समिति की मोहाली में इस तरह की यह 11वीं रेहड़ी है। इससे पहले फेज-1, 2, 3ए, 3बी1, 3बी2, 4, 5, 6 ,7 और बलौंगी में कुल 10 गौ ग्रास रेहड़ियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि गाय मां के शरीर में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास है। इसलिए निकाली गई पहली रोटी 33 कोटि देवी-देवताओं के भोग के लिए जाती है।
इस अवसर पर समिति के सदस्यों में हुकम सिंह रावत, प्रवीण शर्मा, नवीन बख्शी, शीशपाल गर्ग, रोहित शर्मा, उमाकांत तिवारी, बलराम, विजय कुमार, अनिल गुड्डू सुधीर गोयल, विशाल शंकर, गौ सेवा कमिशन के मेंबर राजवंत शर्मा, श्री सनातन धर्म शिव विश्वकर्मा मंदिर के प्रधान राम कुमार, आचार्य इंद्रमणि त्रिपाठी, अशोक झा रूष्ट, अरुण शर्मा रूष्ट, श्री सदाशिव सनातन धर्म मंदिर से प्रधान विजय डोगरा, सेवा भारती चंडीगढ़ के प्रधान संजीव वशिष्ठ, गौरीशंकर गौशाला से प्रदीप शर्मा सभी ने एकजुट होकर गौ माता की सेवा के लिए संकल्प लिया और लोगों से पहली रोटी गौमाता के लिए निकालने की प्रार्थना की।
... और पढ़ें

लाखों रुपये की ठगी में भगोड़ा शिव सेना नेता गिरफ्तार

मोहाली। साल-2015 में अपने ही एक रिश्तेदार के साथ लाखों रुपये की ठगी करने के मामले में कई महीनों से भगोड़े चल रहे शिव सेना के नेता अमित शर्मा को मटौर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया और यहां से उसे ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया है। मटौर थाने के एसएचओ राजीव कुमार ने बताया कि यह ठगी का केस 2015 में मटौर थाने में दर्ज किया गया था। अमित ने यह लाखों रुपये की ठगी अपने ही फेज-7 में रहने वाले एक रिश्तेदार रविंदर शर्मा से की थी। शिकायतकर्ता रविंदर शर्मा ने बताया कि आरोपी काफी शातिर है और उसने उनके साथ 23 लाख रुपये की ठगी की है। उन्होंने बताया कि 2008 में उनका एक्सीडेंट हो गया था और इस दौरान उनके एक रिश्तेदार के साथ आरोपी अमित का भी उनके घर आना-जाना शुरू हुआ था। कभी वह फ्रूट तो कभी जूस लेकर पहुंच जाते थे और ऐसा करके उन्होंने मेरा दिल जीत लिया था। इसी बीच मैंने अपने बच्चों को विदेश भेजने की सोची थी और इस बारे में अमित शर्मा से बात की। इस पर अमित ने उन्हें विश्वास दिलाया था कि उसे आसानी से बाहर भिजवा देंगे तो इसके लिए अमित को 11 लाख रुपये दे दिए थे। लेकिन आरोपी ने उन्हें बाहर नहीं भेजा और न ही उनके पैसे वापिस किए। जबकि उसके साथ ही एक रिश्तेदार ने मकान के नाम पर और अन्य काम के लिए उनसे 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया कि 2011 से वह शिकायत लेकर मोहाली पुलिस के पीछे घूमते रहे, लेकिन किसी ने उनकी सुनवाई नहीं की। उन्होंने इसी मामले को लेकर डीजीपी से मुलाकात की। 2015 में जब अमित पर मुल्लांपुर और बलौंगी में केस दर्ज हुए तो वह दोबारा एसएसपी से मिले। इसके बाद उनकी शिकायत पर मटौर थाने में अमित शर्मा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। लेकिन यह सभी आरोपी अदालत से भगोड़ा करार देने के बाद पुलिस की पकड़ से बाहर रहे। इसके बाद उन्होंने अदालत में एक और अर्जी लगाई तो कई बार उनके समन भी हुए, लेकिन आरोपी अदालत में पेश नहीं हुआ और इसके बाद अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था।
एमएलए का चुनाव भी लड़ चुका आरोपी
मिली जानकारी के मुताबिक अमित शर्मा 2017 मेें मोहाली से एक पार्टी के टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। भले ही इस चुनाव में उसे कामयाबी नहीं मिली है। पीड़ित ने बताया कि आरोपी अमित अपने आपको हिंदू नेताओं का बड़ा जिम्मेदार बताता है। यह जानकारी उसने चुनाव आयोग को दी थी। लेकिन असल में ऐसा कुछ नहीं है। वह कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है। उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं।
खुद सीनियर अधिकारियों से भी मिला था
मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी अदालत से भगोड़ा घोषित हो चुका था, लेकिन इसके बाद भी वह लगातार खुलेआम घूम रहा था। और इस दौरान वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहता था। कुछ समय पहले पंजाब में हुई हिंदू नेताओं की हत्या के बाद पुलिस के उच्च अधिकारियों से मिला था। उनके दफ्तर के बाहर की फोटो तक उसने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में युवक की मौत, आईटीबीपी के ड्राइवर पर केस दर्ज

सड़क हादसे में अकाली दल यूथ विंग अमृतसर के प्रधान की मौत
आईटीबीपी की गाड़ी के ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज
कुराली। कुराली-सिसवां रोड पर गांव दुसारने के नजदीक हुए एक सड़क हादसे में अकाली दल यूथ विंग अमृतसर के प्रधान की मौत हो गई है। मृतक नौजवान रणजोध सिंह गांव खैरपुर का रहने वाला था। रणजोध का गांव खैरपुर में अंतिम संस्कार कर दिया गया है और पुलिस ने इस संबंधी केस दर्ज कर लिया है। प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक 28 साल का रणजोध सिंह से अपने मोटर साइकिल पर सवार होकर गांव खैरपुर के लिए वापिस सिसवां रोड पर जा रहा था। इसी दौरान गांव दुसारना पुल को पार करने के बाद जैसे ही उसका मोटर साइकिल घुमावदार मोड़ पर पहुंचा तो पहले से ही सडक पर खडी आईटीबीपी की गाड़ी रात का अंधेरा होने कारण उसको दिखाई नहीं दी और उसका मोटर साइकिल गाड़ी से टकरा गया। पगड़ी पहने होने के बावजूद इस हादसे में उसके सिर पर गंभीर चोटें लगी और उसको तुरंत अस्पताल में पहुंचाया गया। लेकिन हालत गंभीर होने कारण उसको पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। इस संबंधी पुलिस ने आईटीबीपी की गाड़ी के ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मृतक का गांव खैरपुर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतक रणजोध सिंह गांव की सरपंच सुखविन्द्र कौर का पुत्र था और अगले महीने मार्च में ही उसकी शादी होनी थी।
फोटो मृतक नौजवान रणजोध सिंह की फाइल फोटो।
छाया : अजय। फोटो नंबर : एमएचएल-83
-------------------------------------------------------
... और पढ़ें

हथियारों समेत जबरदस्ती घर में घुस कर धमकियां देने के आरोप में आठ पर केस दर्ज

खरड़। घडुआं पुलिस ने गांव भागोमाजरा के निवासी मेजर सिंह की शिकायत पर उसके घर में जबरदस्ती हथियारों समेत घुसकर धमकियां देने के आरोप में 8 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस थाना घडुआं के एसएचओ कैलाश बहादुर ने बताया कि मेजर सिंह पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गांव भागोमाजरा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह 4 भाई हैं और उनका सबसे छोटा भाई दूध बेचने का काम करता है। मेजर सिंह ने आगे लिखा है कि 12 फरवरी को वह अपने घर में परिवार समेत मौजूद था कि शाम लगभग 6.30 बजे आठ लोगों के साथ हथियारों से लैस होकर जबरदस्ती उनके घर में घुसकर धमकियां देने लगे। हमलावरों ने कहा कि उसकी जमीन को हमने खरीद लिया है। इसलिए या तो जमीन हमसे खरीद लो या फिर जमीन का कब्जा छोड़ दे। हमलावरों ने धमकियां देते हुए कहा कि यदि जमीन नहीं छोड़ी तो पूरे परिवार को जान से मार दिया जाएगा। मेजर सिंह जब हमलावरों से बात करने लगा तो हमलावर हाथों में पकड़े हथियारों को दिखाते हुए कहने लगे कि यह ऐसे नही मानेगें, हमें ही कुछ करना पड़ेगा।
इस बारे में जब मेजर सिंह से बात की तो उसने बताया कि हमलावर जिस जमीन की रजिस्ट्री करवाने के बारे में कह रहे हैं, वह जमीन उन्होंने कई साल पहले खरीदी थी और वह इस जमीन पर खेतीबाड़ी करते हैं। मेजर सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने तहसील में मिलीभगत करके इस जमीन की रजिस्ट्री करवाई है, क्योंकि तीन दिनों में ही इस जमीन का इंतकाल भी अपने नाम करवा लिया है। मेजर सिंह ने कहा कि उसके परिवार द्वारा इस रजिस्ट्री के बाद इंतकाल रोकने के लिए तहसीलदार को प्रार्थना पत्र दिया हुआ है परंतु फिर भी माल विभाग द्वारा बिना कोई जांच किए इंतकाल दर्ज कर लिया गया। मेजर सिंह ने बताया कि उसके घर में जबरदस्ती हथियारों समेत घुसने वाले आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। उन्होंने पुलिस को सीसीटीवी कैमरे की फुटेज दे दी हैं।
मेजर सिंह ने पुलिस प्रशासन ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा यकीनी बनाने की मांग है क्योंकि उन्हें डर है कि यह लोग उसके परिवार को नुकसान पहुंचा सकते है। पुलिस ने मेजर सिंह के बयानों पर हरविंदर सिंह निवासी गांव संतेमाजरा कालोनी, जस्सी निवासी खरड़, लाली निवासी गांव पीर सोहाना, रमन निवासी गांव सकरूलांपुर समेत कुछ अज्ञात व्यक्तियों समेत कुल 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
फोटो कैप्शन- सीसीटीवी कैमरे में कैद मेजर सिंह के घर में जबरदस्ती हथियारों समेत घुसने वाले आरोपी।
... और पढ़ें

अवैध शराब समेत व्यक्ति गिरफ्तार

खरड़। घडुआं पुलिस ने अवैध शराब की 15 पेटियों समेत व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार थाना घडुआं के एसआई बलराज सिंह, हवलदार मनप्रीत सिंह, हवलदार विजय कैंथ तथा सिपाही सुखाचैन सिंह घडुआं बस स्टैंड के पास गश्त कर रहे थे। इसी बीच खरड़ की ओर से आ रही इनोवा कार नंबर पीबी-11-बीएच-0007 को रुकने का इशारा किया परंतु कार चालक कार को रोकने की बजाए पीछे मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा। कार चालक को काबू करके जब तलाशी ली तो कार से अवैध शराब की 15 पेटियां बरामद हुईं जिनपर फॉर सेल इन चंडीगढ़ लिखा हुआ था। पुलिस ने आरोपी हरगोबिंद सिंह निवासी गांव दाना रोमाना जिला फरीदकोट को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। ... और पढ़ें

जीरकपुरः इंटरनेशनल एयरपोर्ट के 100 मीटर के दायरे में आए गोदाम गिराए गए, पुलिस से भिड़े लोग

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर वीरवार को चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक 100 मीटर एरिया में बने 13 गोदामों को ध्वस्त कर दिया गया है। यह कार्रवाई ड्यूटी मजिस्ट्रेट और नायब तहसीलदार की मौजूदगी में पुलिस दलबल के साथ की गई है। इस दौरान यहां के लोगों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ झड़प भी हुई। इस मामले में नगर काउंसिल जीरकपुर और जिला प्रशाशन को 19 फरवरी को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने फटकार लगाई थी।

इसके बाद में वीरवार सुबह 9 बजे ही प्रशासनिक अधिकारी भारी पुलिस बल सहित दौलत सिंह वाला पभात क्षेत्र के गोदाम एरिया में पहुंच गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्र में नगर काउंसिल की दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां, एक क्रेन के साथ 5 जेसीबी मशीन और उसके साथ भारी पुलिस बल भी था। इस मौके पर प्रशासनिक और नगर काउंसिल अधिकारियों के पहुँचने के बाद क्षेत्र में यह तय हो गया था कि आज इस मामले में बडी कारवाई की जाएगी।

19 फरवरी को हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब सरकार को कारवाई के लिए पुलिस बल और ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ कार्यवाई करने के लिए फटकार लगाई गई थी। वीरवार को हवाई अड्डे की दीवार से 100 मीटर के दायरे में अवैध रूप से बनाई गई 81 इमारतों में से 13 गोदामों के बाहर नोटिस लगा कर मुनादी करवाने के बाद तोड़फोड़ के लिए विशेष मुहिम चलाई गई। इस दौरान वर्जित क्षेत्र में बने 13 गोदामों को जेसीबी की सहायता से गिराया गया।

इस मौके पर विभाग की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद थी। लंबे समय से घरों का निर्माण करके बसे लोगों में निर्माण तोड़ने की कार्रवाई के दौरान लोगों में डर और प्रशासन के प्रति नाराजगी का माहौल देखने को मिला।
... और पढ़ें

एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ के एक हजार मीटर दायरे में खुली दुकानें होंगी बंद, खाली कराने के आदेश

एयरफोर्स स्टेशन की सुरक्षा में कोई सेंध न लगा पाए। इस मामले को लेकर मोहाली जिला प्रशासन काफी सख्त है। जिला मजिस्ट्रेट गिरीश दियालन ने एयरफोर्स स्टेशन एरिया के आसपास एक हजार मीटर के दायरे में मीट की दुकानें खोलने पर पाबंदी लगा दी है और जो पहले से ही खुली हुई हैं, उन्हें बंद करवाने के आदेश दिए हैं। यह आदेश धारा 144 के तहत जारी किए गए हैं।

वहीं, उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, एयरफोर्स स्टेशन अथॉरिटी चंडीगढ़ की तरफ से जिला प्रशासन के ध्यान में लाया गया है कि एयरफोर्स स्टेशन के नजदीकी एरिया में आम लोगों की ओर से खाने-पीने की दुकानें खोली हुई हैं। उनकी तरफ से बचा हुआ सामान और गंदगी खुले में फेंक दी जाती है।

इस कारण एयरफोर्स के एरिया में मांस खाने के लिए पक्षी उड़ते रहते हैं। जबकि इन पक्षियों के उड़ने से जहाजों की सुरक्षा के लिए खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं कई बार तो यह पक्षी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए भी खतरा बन जाते हैं और फौज की ओर से दी जा रही सेवाओं में मुश्किल पैदा होती है और अमन कानून की स्थिति खराब होने का खतरा भी बना रहता है।

हवाई जहाजों के लिए कोई खतरा न हो और जान माल को कोई नुकसान न पहुंचे, ऐसे में उक्त आदेश जारी किए गए हैं।
... और पढ़ें

खड़े ट्रक से मारुति टकराई, एक घायल

डेराबस्सी। चंडीगढ़-अंबाला मुख्य मार्ग पर बीती रात खड़े ट्रक से मारुति कार की टक्कर हो गई जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया जबकि कार में अन्य दो सवार बाल-बाल बच गए। हादसा इतना भयानक था कि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद मुख्य मार्ग पर क्षतिग्रस्त वाहनों के कारण जाम लग गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल को सिविल अस्पताल पहुंचाया वहीं, क्षतिग्रस्त वाहनों को एक तरफ करवाकर जाम खुलवाया।
जानकारी के अनुसार कैथल से एक कार में सवार होकर तीन व्यक्ति चंडीगढ़ की ओर जा रहे थे। जब वह हाईवे पर स्थित गांव जवाहरपुर के पास पहुंचे तो सेठी ढाबे के नजदीक सड़क के किनारे खड़े ट्रक से उनकी कार टकरा गई। हादसे में कार सवार एक व्यक्ति घायल हो गया। कार ट्रक के नीचे घुस गई जिसको काफी मुश्किल से बाहर निकाला गया। मौके पर पहुंचे एएसआई मेवा सिंह ने बताया कि कार सवारों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करवाई गई है।
... और पढ़ें

जाम से निपटने में ट्रैफिक पुलिस नाकाम

जीरकपुर। एक बार फिर से जीरकपुर में ट्रैफिक पुलिस की नाकामी की वजह से लोग गलत तरीके से गाड़ियां खड़ी कर रहे हैं। इसकी वजह से रोजाना सड़कों पर जाम लगने लगा है। गलत पार्किंग के कारण जीरकपुर के पटियाला चौक से लेकर सिंहपुरा तक ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। कुछ समय पहले जीरकपुर के एक बड़े मॉल के सामने जीरकपुर पुलिस द्वारा नो पार्किंग के बोर्ड लगाने के बाद स्थिति थोड़ी कंट्रोल नियंत्रण में आई थी। परंतु अब हालात फिर से ऐसे ही होने लग पड़े हैं। जीरकपुर के कास्मो प्लाजा के सामने भी लगभग ऐसी स्थिति ही है। यहां भी कई दुकानों में आने वाले लोग सड़क पर ही कारों को खड़ा कर देते हैं जिससे मेट्रो की ओर जाने वाली सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है। इतना ही नहीं, यहां ट्रैफिक पर नियंत्रण न होने के कारण लोग अपनी कारें उल्टी दिशा में ले जाते हैं जिससे एक्सीडेंट का खतरा भी बनता है और जाम की स्थिति भी। जीरकपुर से पंचकूला जाने वाली सड़क पर बने एक बड़े मॉल के भीतर पार्किंग होने के बावजूद ज्यादातर लोग इस मॉल में जाने के लिए सड़क पर ही गाड़ियां खड़ी कर देते हैं।
वीआईपी रोड पर भी हालात खराब हैं। बुराजीरकपुर के वीआईपी रोड पर गतल पार्किंग के कारण कारों के निकलने तक की जगह नहीं बचती है। यहां आधी सड़कों को रेहड़ी फड़ी वालों ने घेरा है और सड़क के एक भाग पर कारों को खड़ा कर दिया जाता है। जिसके कारण यहां कारों की लंबी-लंबी लाइनें लगी रहती हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us