बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन
विज्ञापन
ये चार राशि के लोग हो जाएं सावधान, कष्टकारी रहेगा शनिवार
Myjyotish

ये चार राशि के लोग हो जाएं सावधान, कष्टकारी रहेगा शनिवार

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हिमाचल: पुलिस ने मणिकर्ण में पकड़ी 9.99 किलो चरस, दो लोग गिरफ्तार

कुल्लू जिले की पार्वती घाटी के मणिकर्ण में पुलिस ने 9.99 किलो चरस की खेप पकड़ी है। कोरोना काल में चरस तस्करी का यह सबसे बड़ा मामला है। पुलिस ने वाहन में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात करीब ढाई बजे मणिकर्ण पुलिस की एक टीम शंगना पुल पर नाकाबंदी पर थी। इस दौरान सामने से आ रही मारुति वैन को चेकिंग के लिए रोका गया।

गाड़ी में सवार लोग पुलिस को देखकर हड़बड़ा गए और भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने वैन को रोककर तलाशी ली तो वैन से 9.99 किलोग्राम चरस मिली। पुलिस ने मामले में चालक धर्म सिंह (49) निवासी डुंखरा तथा उसके साथी शेर सिंह (59) निवासी डुंखरा को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ कर रही है कि आरोपी देर रात को गाड़ी में चरस की सप्लाई कहां जा रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि कोरोना काल में भी नशा तस्करी को लेकर पुलिस सतर्क है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 
... और पढ़ें

हिमाचल: पांवटा में 15 करोड़ की नशीली दवाएं जब्त, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में पंजाब पुलिस और ड्रग्स विभाग की टीम में छापामारी कर 15 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं जब्त की हैं। नशीली दवाइयां बनाने के आरोप में यूनिक फॉर्मूलेशन फैक्ट्री के मालिक मोनिश मोहन निवासी देवीनगर, पांवटा को गिरफ्तार कर लिया। अमृतसर पुलिस टीम नशीली दवाओं की खेप को छानबीन के लिए ट्रक में भरकर ले गई है। यह कार्रवाई वीरवार शाम से शुक्रवार सुबह तक जारी रही। 

पुलिस अधीक्षक सिरमौर डॉ. केसी शर्मा ने शुक्रवार को नाहन में पत्रकार वार्ता में बताया कि बीते 18 मई को पंजाब पुलिस ने अमृतसर के मत्तेवाल में 50 हजार नशीले कैप्सूलों (ट्रामाडोल) के साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया। मामले की जांच के दौरान पंजाब पुलिस ने पाया कि दर्द के लिए बनी दवा जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ ट्रामाडोल पाया जाता है और उसका इस्तेमाल नशे के तौर पर भी किया जा रहा है।

इस दवा का निर्माण पांवटा साहिब की दवा कंपनी यूनिक फॉर्मूलेशन में किया गया है। इसके बाद पंजाब पुलिस ने बीते दिन वीरवार को पांवटा साहिब के देवीनगर में दवा कंपनी में छापा मारने के लिए जिला सिरमौर पुलिस से सहायता मांगी। जिला सिरमौर के सहायक दवा नियंत्रक सन्नी कौशल और निरीक्षक भूमिका भी शामिल रहे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पंजाब पुलिस, स्थानीय पुलिस और ड्रग विभाग की मदद से दवा कंपनी परिसर में छापा मारकर पूरा रिकॉर्ड खंगाला। छानबीन के दौरान दवा फैक्ट्री में कुछ अनियमितताएं भी पाई र्गईं। छापे के दौरान पंजाब पुलिस ने दवा कंपनी में निर्मित 15 करोड़ रुपये की लागत के करीब 30 लाख कैप्सूल और टैबलेट्स (ट्रामाडोल और एप्राजोलम) को कब्जे में लिया है। इस कार्रवाई में पंजाब पुलिस टीम का नेतृत्व उप निरीक्षक लवप्रीत वाजवा पुलिस थाना मत्तेवाल प्रभारी ने किया। 
... और पढ़ें

हिमाचल: कुल्लू में एक किलो चरस के साथ युवक गिरफ्तार

जिला कुल्लू में कोरोना की आड़ में भी चरस तस्करी का धंधा जारी है। कुल्लू पुलिस की एसआईयू टीम ने ऊझी घाटी में 1.238 किलोग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर चरस के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार जिला पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की एक टीम गश्त पर निकली थी। यह टीम कुल्लू से होकर रायसन, डोभी, फोजल होकर नेरी तक रवाना हुई।

इस दौरान जब टीम फोजल-नेरी सड़क पर पहुंची तो फोजल गांव के पास नाकाबंदी के दौरान नेरी की तरफ से एक युवक सड़क से पैदल आ रहा था। जो पुलिस पार्टी को देखकर पीछे की ओर भागने लगा और उसके हाथ में एक बैग भी था। लेकिन पुलिस के जवानों ने उसे कुछ दूरी पर पकड़ लिया और बैग के भीतर तलाशी करने पर एक किलो 238 ग्राम चरस बरामद की गई। पुलिस ने 26 वर्षीय केहर सिंह गालंग फोजल को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

मुंबई के युवक से पकड़ी एक किलो 259 ग्राम चरस

कोरोना कर्फ्यू की आड़ में नशे की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है। कुल्लू पुलिस ने भुंतर के साथ लगते सिउंड मोड़ पर मुंबई के एक युवक को एक किलो 259 ग्राम चरस के साथ पकड़ा है। आरोपी टैक्सी में सवार होकर नशे को मुंबई लेकर जाने की फिराक में था। इससे पहले ही कुल्लू पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने गुरुवार रात पौने एक बजे भुंतर के समीप सिउंड मोड़ पर नाका लगाया था। इस दौरान पुलिस ने सामने से आ रही एक टैक्सी को रोका। इसमें सवार महाराष्ट्र के युवक से पुलिस ने पूछताछ की।

तलाशी के दौरान आरोपी मोहम्मद अली 20, निवासी गुरदर्शन सोसाइटी, अंधेरी बेस्ट, मुंबई के कब्जे से एक किलो 259 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपी से पूछताछ चल रही है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
... और पढ़ें
चरस चरस

ऊना: चिट्टे के साथ पकड़े आरोपी के घर से पौने पांच किलो चरस बरामद

हिमाचल प्रदेश के ऊना में चिट्टे के साथ पकड़े आरोपी के घर से पुलिस ने चरस की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने घर से पौने पांच किलो चरस, 1.70 लाख रुपये व सोना-चांदी बरामद किया है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने सोमवार को नंगल जरियाला में चिट्टे के साथ दो आरोपी गिरफ्तार किए थे। इनके पास से 5.64 ग्राम चिट्टा बरामद किया था। पुलिस ने जब गहनता से पूछताछ की तो मुख्य आरोपी के कुठैड़ा खैरला स्थित घर से मंगलवार सुबह नशे की खेप पकड़ी गई। जिसमें 4.846 किलोग्राम चरस, 1.70 लाख रुपये, 86 ग्राम सोना व 105 ग्राम चांदी बरामद की है।

नशे की बड़ी खेप से इस बात की पुष्टि हो रही है कि यह अपने क्षेत्र में नशे का बड़ा रैकेट चलाता है और आसपास के क्षेत्रों में भी नशे की सप्लाई का कार्य कर रहा है। पुलिस अभी इस मामले की जांच में जुटी है। इस मामले में अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। बता दें कि सोमवार को पुलिस को देखकर बाइक सवार दोनों आरोपी भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने दोनों को दबोच लिया और आरोपी अरविंद राणा के घर दबिश देकर खेप बरामद की। डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। 
... और पढ़ें

बद्दी: नियमों के उल्लंघन में दवा कंपनी पर केस, बंद कराया उत्पादन

हिमाचल प्रदेश बद्दी पुलिस ने लाइसेंस के नियमों का उल्लंघन करने पर बद्दी की दवा कंपनी  के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ड्रग विभाग ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर कंपनी की दवाइयों को फ्रीज कर दिया है। दवा उत्पादन भी बंद करवा दिया है। सात दिन के भीतर कंपनी से जवाब तलब किया गया है।

ड्रग विभाग ने दवा कंपनियों में जांच के लिए कमेटियों का गठन किया है। सहायक ड्रग कंट्रोलर मनीष कपूर के नेतृत्व में ड्रग इंस्पेक्टर अनूप कुमार, लवली ठाकुर, नरेंद्र ठाकुर, डॉ. कुशल व प्रोमिला ठाकुर ने बद्दी स्थित मेगनाटेक कंपनी में दबिश दी। यहां पर ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत तैयार हो रही डिप्रेशन की दवाई एटीजोलम का रिकॉर्ड जब मांगा तो कंपनी संचालक दिखाने में आनाकानी करने लगे। बद्दी पुलिस भी ड्रग विभाग की टीम के साथ मौके पर उपस्थित थी। 

ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाह ने बताया कि विभाग ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर सात दिन के भीतर जवाब मांगा है। डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा  22, 25, 26 व 29 तथा आईपीसी की धारा 420 व 120 की तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि यह अभियोग ड्रग विभाग की स्पॉट इंस्पेक्शन रिपोर्ट के आधार दर्ज किया गया है, जिसे ड्रग्स विभाग ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई करने के लिए भेजा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

बरोटीवाला में चार साल के बच्चे की गला घोंटकर हत्या

बरोटीवाला थाने के तहत एक चार वर्षीय बच्चे की गला घोट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश के बरेली के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे का शव आरोपी के कमरे में बोरी में बंद मिला। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है। पीड़ित परिवार और आरोपी दोनों उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से हैं और दोनों झुग्गी-झोपड़ी में आपस में थोड़ी दूरी पर ही रहते हैं।

पुलिस के अनुसार यूपी के बरेली जिले के अंबला तहसील की महिला पिछले कुछ वर्षों से बरोटीवाला में मजदूरी का काम कर रही है। उसका चार वर्षीय बच्चा तीन दिन से लापता था। उसने पहले खुद बच्चे की तलाश की, जब नहीं मिला तो उसने बरोटीवाला थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिन लोगाें के साथ बच्चे को देखा गया था, पुलिस ने उनसे पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने शक के आधार पर बरेली के ही अंबला तहसील निवासी हुक्म सिंह (24) को हिरासत में लिया।

कड़ी पूछताछ के दौरान उसने बताया कि बच्चे का शव उसके कमरे में है। इस युवक ने अन्य युवकों के साथ बच्चे का गला घोट कर उसे बोरी में बंद कर दिया और अपने ही कमरे में कपड़ों में छिपा दिया। पुलिस को शक है कि बच्चे को मारने से पहले उसके साथ कुछ गलत हुआ है। इसलिए पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए आईजीएमसी शिमला भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस इस मामले में पोक्सो एक्ट भी लगा सकती है। उधर, डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि हत्या के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों को भी जल्द पकड़ा जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद इसमें और धाराएं जुड़ सकती हैं।
... और पढ़ें

ग्रामीण बैंक का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस (फाइल फोटो)
पुलिस थाना पतलीकूहल के तहत आने वाले दवाड़ा में बुधवार तड़के हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक में शातिरों ने शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया। लेकिन वह चोरी करने में सफल नहीं हो सके। शातिर बैंक में चोरी करने के लिए अपने साथ बेल्डिंग मशीन व सरिया लेकर आए थे। लेकिन एक स्थानीय निवासी के शोर मचाने के बाद शातिर मौके से भाग गए। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे में इन दोनों की हरकत रिकॉर्ड हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार दवाड़ा गांव के बुजुर्ग व्यक्ति हरि सिंह रोजाना की तरह बुधवार सुबह करीब चार बजे भ्रमण के लिए घर से निकले थे। जब वह बैंक के पास पहुंचे तो उन्हें बैंक के अंदर आवाज सुनाई दी। शटर थोड़ा खुला देखा तो उन्हें महसूस हुआ कि कोई व्यक्ति बैंक में चोरी करने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद उन्होंने चोर-चोर कह कर शोर मचाया। इसके बाद बैंक के अंदर से दो युवक भागकर बाहर निकल गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी करवाई और मौके पर पड़ी वेल्डिंग मशीन के मालिक का पता करने के लिए सभी वेल्डिंग दुकानों की छानबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस ने पाया कि बैंक के स्ट्रांग रूम का ताला टूटा था। लॉकर को वेल्डिंग मशीन से तोड़ने की कोशिश की गई थी। लेकिन शातिर लॉकर को नहीं तोड़ सके। स्ट्रांग रूम में रखी दो अलमारी के ताले खुले हुए थे। बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की तार कटी हुई थी। पानी की टंकी के साथ एक ताला भी काटा हुआ था। इसे काटने के लिए शातिर औजार साथ लाए थे। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद जब लॉकर का ताला खोला गया तो इसमें रखा 10 लाख कैश सुरक्षित पाया गया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपी सुंदर सिंह (21) निवासी सोनीपत, हरियाणा, इमरान (21) निवासी बागपत, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया है। दोनों हरियाणा के लिए फरार हो चुके थे। उन्हें जिले से बाहर जाने से पहले पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी सुंदर दवाड़ा में पहले कुछ साल से वेल्डिंग दुकान में काम कर चुका था।  कुछ समय पहले यहां आया और उसी दुकान में उस मालिक के साथ दोबारा काम करने लगा। दो दिन पहले उसका दोस्त इमरान भी कुल्लू पहुंचा। रात में बैठकर दोनों ने शराब पीकर बैंक लूटने की योजना बनाई। आरोपियों से कड़ी पूछताछ चल रही है।
... और पढ़ें

हिमाचल: बंदूक को लेकर हुई बहस में चला दी गोली, भाई की मौत, भाभी घायल

बंदूक को लेकर हुई बहस के बीच छोटे ने बड़े भाई और भाभी पर गोली चला दी। गोली लगने से बड़े भाई की मौत हो गई, जबकि महिला टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। गगल थाने के तहत केटलू (अंबाड़ी) गांव में यह वारदात मंगलवार रात को हुई। पवन कुमार चौधरी (45) पुत्र पाला राम निवासी केटलू ने अपने बड़े भाई रूमी कुमार (58) की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में भाभी पुष्पा देवी भी छर्रे लगने से घायल हो गईं। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

गगल पुलिस थाना प्रभारी मेहर दीन ने बताया दोनों भाइयों में अकसर झगड़ा होता रहता था। मंगलवार रात को भी आरोपी पवन कुमार अपने भाई रूमी के घर आया और किसी बात पर गालीगलौज करने लगा। दोनों में पिता की ओर से खरीदी गई बंदूक को लेकर बहस हो गई। पिता की मृत्यु के बाद बंदूक रूमी कुमार के नाम पर है। आरोपी ने कहा कि पिता की बंदूक पर उसका भी हक है। काफी बहस के बाद वह उनके घर में चला गया।

थोड़ी देर बाद चुपके से बंदूक ले गया। रात को जब उसका भाई रूमी और उसकी पत्नी पुष्पा बाहर आंगन में खड़े थे। इस बीच आरोपी पवन कुमार ने आंगन में खड़े होकर भाई पर गोली चला दी। घायलावस्था में दोनों को टांडा मेडिकल कॉलेज लाया गया। यहां डॉक्टरों ने रूमी को मृत घोषित कर दिया, जबकि घायल महिला को भर्ती कर लिया गया। महिला की हालत अभी स्थिर है। उधर, थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वीरवार को उसे कांगड़ा के न्यायालय में पेश किया जाएगा।
... और पढ़ें

कुल्लू: पुलिस के शिकंजे में हनीट्रैप मामले की मुख्य आरोपी दो महिलाएं

हनीट्रैप गैंग पर हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। एक के बाद एक मामले में आरोपी फंसते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने हनीट्रैप मामले की मुख्य आरोपी महिला व उसकी सहयोगी महिला को अब एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है। कुल्लू पुलिस थाने में 30 मई को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

इसमें कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इन दोनों को दबोचा है। भुंतर में दर्ज हुए मामले में पुलिस ने पहले ही इन्हें गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस रिमांड पर भी लिया था। पुलिस हनीट्रैप गैंग को नेस्तनाबूत करने पर तुली है। इसलिए इन आरोपियों के खिलाफ पुलिस कोई ढील नहीं छोड़ रही है। हनीट्रैप गैंग का मुख्य पुरुष आरोपी पहले ही न्यायिक हिरासत में है।

इसके लिए खिलाफ भुंतर थाना में मामला दर्ज किया गया था। अब पुलिस दोनों महिलाओं से कड़ी पूछताछ कर रही है। दोनों से पुलिस कई राज उगलवाने में लगी है।  गौर रहे कि हनीट्रैप गैंग का शिकार अब तक कई लोग हो चुके हैं, लेकिन कुल्लू पुलिस ने इस गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस को इस कार्रवाई के लिए खूब वाहवाही भी मिली।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि 30 मई 2021 को कुल्लू थाना में आईपीसी की धारा 452, 382, 504, 506, 34, 188 के तहत दर्ज मामले में हनीट्रैप गैंग की मुख्य आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने दोनों को तीन दिन का पुलिस रिमांड दिया है। पुलिस अब दोनों गैंग की मुख्य आरोपी महिलाओं से पूछताछ कर रही है। 
... और पढ़ें

ऊना: कुत्ते को डंडे से पीटने के आरोप में डाकिये पर केस दर्ज

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के  विधानसभा क्षेत्र कुटलैहड़ के तहत कोहडरा गांव में कुत्ते को डंडे से पीटने के आरोप पुलिस ने एक डाकिये पर केस दर्ज किया है।  जानकारी के अनुसार अरविंद कपिला निवासी कोहडरा तहसील बंगाणा जिला ऊना ने बंगाणा पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है।

उसने कहा कि वह कन्फेक्शनरी की दुकान करता है और चार जून को दिन के समय करीब 1:30 बजे उसके सामने दीपक राठी निवासी वड़सी तहसील भिवानी हरियाणा, हाल डाकिया कोहडरा ने एक कुत्ते को डंडे से बुरी तरह पीटा, जिससे कुत्ते को काफी चोटें आई हैं। उधर, डीएसपी रमाकांत ठाकुर का कहना है कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनिमल एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

कुल्लू: बजौरा नाके में ढाई किलो से अधिक चरस के साथ युवक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भुंतर पुलिस ने बजौरा में नाके पर दो किलो 605 ग्राम चरस बरामद की है। गुरुवार अलसुबह करीब तीन बजे पुलिस ने एक वाहन को तलाशी के लिए रोका। इसमें चरस की खेप बरामद हुई। भुंतर से औट की तरफ जा रही टैक्सी में बैठे युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि युवक चरस की खेप मुंबई ले जा रहा था। 

भुंतर पुलिस बजौरा में नाके पर सभी आने-जाने वाहनों की चेकिंग कर रही थी। भुंतर की तरफ से आ रही टैक्सी को शक के आधार पर रोका तो अंदर बैठा युवक पुलिस को देखकर घबरा गया। पुलिस ने तलाशी ली तो गाड़ी से चरस मिली। पुलिस ने चरस को कब्जे लेकर युवक को केस दर्जकर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि मनोज शर्मा (20) पुत्र रामप्रकाश शर्मा निवासी गौंस कंपाउंड लिंक रोड बेहराम बाग नव शक्तिनगर मुंबई जोगेश्वरी पश्चिम को गिरफ्तार किया गया है। युवक को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 
... और पढ़ें

कुल्लू: हनीट्रैप मामले में दोनों जेल कर्मी निलंबित

बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में गैंग से सांठगांठ होने के चलते पकड़े गए कुल्लू उपजेल में तैनात दोनों कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मामले में जेल कर्मियों के निलंबित किए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। दोनों ही आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया था। इस दौरान प्रारंभिक जांच में दोनों हनीट्रैप गैंग के साथ संलिप्त पाए गए हैं।  जिसके बाद एसडीएम ने प्राथमिक तौर पर उन्हें निलंबित कर दिया है।

दोनों के खिलाफ अब विभागीय जांच की तैयारी है। बकायदा एसडीएम ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश जारी किए हैं। गौर रहे कि 30 मई 2021 को  हनीट्रैप गैंग के साथ दोनों जेल कर्मियों निशांत शर्मा 25 निवासी देहरा तथा सचिन 26  देहरा जिला कांगड़ा मुख्य आरोपी महिला के घर में पाए गए थे। आरोपियों ने इस दौरान शराब भी पी रखी थी। वहीं दूसरी ओर एक आरोपी सिंकदर उर्फ सुरेंद्र को 14 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है।

 बताया जा रहा है कि हनीट्रैप गैंग सक्रिय होने के बाद एक बार फिर लोगों में डर का माहौल है।  कुल्लू जेल के अधीक्षक का कार्यभार देख रहे एसडीएम सदर डॉ. अमित गुलेरिया ने कहा कि जेल पुलिस के दोनों कर्मियों को निलंबित किया गया है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि एक आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजा गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। इस तरह की गतिविधियां चलाने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन