विज्ञापन
विज्ञापन
फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें ग्रहों की बदलती चाल किस प्रकार होगी आपके लिए प्रभावशाली
Kundali

फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें ग्रहों की बदलती चाल किस प्रकार होगी आपके लिए प्रभावशाली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बेटा न होने पर बाप ने एक दिन की बेटी को मार डाला

मंडी जिले के नसलोह में एक बाप ने बेटा न होने पर अपनी एक दिन की बेटी को मार डाला। पत्नी को लहूलुहान कर बेटी को उससे छीनकर गायब हुए आरोपी बाप को पुलिस ने धर दबोचा है। पूछताछ में उसने हत्या करके नवजात को दफनाने की बात कुबूल ली है। आरोपी हरीश कुमार की निशानदेही पर पुलिस ने नवजात का शव बरामद कर लिया है।

शुक्रवार को एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस को आरोपी की पत्नी ने बताया है कि उनका पहले से एक बेटा और बेटी हैं। उसका पति एक और बेटा चाहता था, लेकिन बेटी होने पर गुस्साए उसके पति ने इस दरिंदगी को अंजाम दिया है।

दिल दहला देने वाली इस घटना से पहले आरोपी ने अपनी पत्नी को पीटकर लहूलुहान किया है। उसे जोनल अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया है। आरोपी शारीरिक रूप से अक्षम है। उसने प्रारंभिक पूछताछ में पत्नी के चरित्र पर भी सवाल उठाए हैं। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि आरोपी हरीश कुमार के खिलाफ धारा 498 ए, 307, 302 के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

वनरक्षक की प्रमोशन के लिए दिया बारहवीं का प्रमाणपत्र निकला फर्जी

वन विभाग में दस प्रतिशत कोटे के तहत चतुर्थ श्रेणी से वनरक्षक बने कर्मचारी का बारहवीं का प्रमाण पत्र जाली निकला है। पुलिस ने वनरक्षक के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया है। वनरक्षक ने प्रमोशन लेने के लिए बारहवीं के जिस प्रमाणपत्र को विभाग के रिकॉर्ड में जमा करवाया था, उसका ऑनलाइन कोई प्रमाण नहीं मिला है। इससे विभाग को प्रमाण पत्र की सत्यता पर शक हुआ और वनरक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 

पुलिस ने प्रमाण पत्र को लेकर जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में पाया गया कि बारहवीं का यह प्रमाण पत्र नोएडा में बनाया गया है। जाली प्रमाण पत्र बनाने के तार चंबा में किसी शिक्षण संस्थान के साथ भी जुड़े हो सकते हैं। संदेह जताया जा रहा है कि चंबा के किसी संस्थान ने इसे नोएडा में बनवाया है। फिलहाल, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। कोरोना के चलते पुलिस जांच को अभी नोएडा नहीं जा सकती है, क्योंकि पहले भी किसी केस के सिलसिले में चंबा से दिल्ली गए चार पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए थे।

स्थिति सामान्य होने पर पुलिस प्रमाण पत्र की जांच को नोएडा में दबिश देगी। जांच के दौरान इस तरह के अन्य जाली प्रमाण पत्र के और मामले सामने आ सकते हैं। उधर, एसएचओ चंबा शकीनी कपूर ने बताया कि वन विभाग ने जाली शैक्षणिक प्रमाण पत्र देकर प्रमोशन लेने की शिकायत करवाई थी। जांच में पाया गया कि शैक्षणिक प्रमाण पत्र नोएडा में बनाया गया है। किस संस्थान ने वन रक्षक को यह शैक्षणिक प्रमाण पत्र दिया। इसको लेकर पूरी जांच पड़ताल की जा रही है।
... और पढ़ें

मंदिर में केरोसिन डाल लगा दी आग, पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश

धर्मपुर के रौडी गांव में शरारती तत्वों ने केरोसिन डालकर काली माता मंदिर और पुजारी को जिंदा जलाने की कोशिश की। यह घटना सोमवार देर रात की है, लेकिन पुलिस को इसकी शिकायत शुक्रवार को दी गई है। शरारती तत्वों ने मूर्तियों को उठाकर मंदिर से थोड़ी दूरी पर फेंक दिया। मंदिर में रखा कुछ सामान भी गायब था। पुजारी के सोने वाले कमरे को भी रोशनदान से केरोसिन डालकर जलाने की कोशिश की। पुजारी ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाबा जोमन दास गिरी ने बताया कि वह करीब 20 वर्षों से काली माता मंदिर गांव आंजी में पुजारी हैं। वह अकेले रहते हैं। सोमवार देर रात को जब वह सो रहे थे तो केरोसिन छिड़ककर अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में आग लगा दी। इससे मंदिर में रखा काफी सामान जल गया। मंदिर में रखी मूर्तियों को भी काफी नुकसान हुआ है। शरारती तत्वों ने मूर्तियों को उठाकर मंदिर से थोड़ी दूरी पर फेंक दिया। इन्हें दिन के समय तलाश करने पर बरामद किया गया। उधर, थाना प्रभारी धर्मपुर दयाराम ठाकुर ने बताया कि मामला दर्ज कर मौके की जांच की जा रही है।

स्थानीय निवासी नहीं कर सकता हरकत : दिनेश 
रौडी पंचायत के उपप्रधान दिनेश शर्मा ने बताया कि बाबा पिछले काफी समय से मंदिर में रह रहे हैं। गांव के बहुत कम लोग मंदिर जाते हैं। इस तरह की हरकत कोई स्थानीय निवासी नहीं कर सकता है। मामले की जांच में सही आरोपियों का पता चल जाएगा।
... और पढ़ें

विदेश भेजने के नाम पर 25 लाख ठग कर पति-पत्नी फरार

 पुलिस थाना धर्मशाला में विदेश भेजने के नाम पर करीब 25 लाख रुपये की ठगी करने का मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया है। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले एक दंपती ने उन्हें और उनके एक रिश्तेदार सहित धर्मशाला के एक अन्य व्यक्ति को कनाडा भेजने के नाम पर यह ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार प्रदीप कुमार पुत्र हरभजन सिंह नगलोई दिल्ली अपनी पत्नी सहित चामुंडा के एक निजी होटल में रह रहे थे। उनकी पहचान राकेश कुमार से हुई। कुछ दिन बाद पति-पत्नी ने अपना ठिकाना चामुंडा से बदलकर धर्मशाला कर लिया।

कुछ दिन बाद उन्होंने राकेश कुमार को फोन पर बताया कि वह बड़ोई में होटल लीज पर ले रहे हैं, जिसकी लीज डीड में आपकी गवाही डालनी है। इसके बदले वह उन्हें और उनके रिश्तेदार को सऊदी अरब भेज देंगे। राकेश कुमार के मना करने के बावजूद प्रदीप राकेश कुमार और उनके रिश्तेदार को सऊदी अरब भिजवाने के लिए अड़े रहे। कुछ समय बाद उन्होंने राकेश कुमार को फोन कर बताया कि आपके विदेश जाने के लिए कनाडा में कन्फर्म हो गया है और उन्हें 22-22 लाख देने रुपये देने होंगे, लेकिन पैसा न होने के कारण उन्होंने मना कर दिया। 

इसके बाद उन्होंने उन्हें अपनी बातों में ले लिया और बैंक लोन आदि से पैसा इकट्ठा करने को कहा। इसके बाद राकेश ने 10 लाख और उनके रिश्तेदार ने 13 लाख पर उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। दो-चार दिन बाद उन्होंने बताया कि चार अगस्त को आपकी कनाडा के लिए फ्लाइट कन्फर्म हो गई है। तीन अगस्त को प्रदीप कुमार अपनी पत्नी सहित राकेश के घर पहुंचे और पालमपुर जाने की बात कही। वह राकेश कुमार से कार भी ले गए। शाम तक वापस नहीं आने पर फोन किया, जिस पर प्रदीप कुमार ने बताया कि वह धर्मशाला पहुंच गए हैं और वापस कल आने और कार वापस करने की बात कही।

चार अगस्त को प्रदीप कुमार को फोन किया तो सारे मोबाइल स्विच ऑफ होने लगे। इस पर उन्हें शक हुआ और वे धर्मशाला में बताए हुए पते पर पहुंचे। यहां उन्हें पता चला कि वह वहां से जा चुका है। वहां उन्हें एक व्यक्ति गगन वर्मा ने भी बताया कि प्रदीप ने उससे भी विदेश भेजने के नाम पर छह लाख से लिए हैं। इसके बाद राकेश कुमार पुत्र विशन दास निवासी दरंग ने धर्मशाला पुलिस स्टेशन में प्रदीप व उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
ठगी(सांकेतिक) ठगी(सांकेतिक)

पीएम मोदी के खिलाफ जातिगत टिप्पणी करने वाले युवक पर एफआईआर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी और आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल पर पुलिस थाना नालागढ़ में चंगर क्षेत्र के एक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के शिलान्यास के मौके पर युवक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रधानमंत्री के खिलाफ जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए अभद्र भड़काऊ पोस्ट डाली थी।

इस संबंध में कुछ युवकों ने पुलिस थाना नालागढ़ में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच के बाद गांव युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। शिकायकर्ता प्रेम चंद, राम पाल, संजीव कुमार तथा लेखराम ने बताया कि युवक ने श्रीराम जन्म भूमि मंदिर के शिलान्यास के दिन सोशल मीडिया पर अभद्र और आपत्तिजनक पोस्ट डालकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया। डीएसपी नालागढ़ मानव वर्मा ने बताया कि युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बाइक पर जा रहे मां-बेटे को दराट की धार पर लूटकर बदमाश फरार

हरोली विधानसभा क्षेत्र में रामपुर-हरोली पुल से रोड़ा मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोटरसाइकिल पर जा रहे मां-बेटे को घेरकर और दराट दिखाकर महिला के सोने के गहने लूट लिए। इसके बाद आरोपी दराट फेंक कर मौके से फरार हो गए। लूटपाट की वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पीड़ित महिला की शिकायत पर हरोली पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार पुष्पा देवी (49) पत्नी दलीप कुमार निवासी वार्ड सात संतोषगढ़ ने पुलिस थाना हरोली में शिकायत दी है कि वह बेटे रोहित कौशल के साथ मोटरसाइकिल पर अपनी बहन के घर गांव कांगड़ जा रही थीं। वे शाम के समय रामपुर पुल से होते हुए रोड़ा गांव की ओर जा रहे थे। इस बीच, काले रंग की बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। महिला ने पुलिस को बताया कि बाइक सवार व्यक्तियों ने दराट दिखाकर उन्हें डराया और कहा कि आपके पास जो है, वह सब कुछ दे दो।

आरोपी महिला के कान की सोने की बालियां और दो अंगुठियां लेकर फरार हो गए। आरोपियों ने शोर मचाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद दराट वहीं फेंककर भाग गए। महिला ने दराट उठाकर अपने पास रख लिया। महिला ने बताया कि उनके गहनों की कीमत करीब 70 से 75 हजार रुपये है। उधर, एसएचओ हरोली मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी बाइक सवार बदमाशों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

फर्जी कोविड रिपोर्ट लेकर दिल्ली से आए चार युवक गिरफ्तार

कुल्लू जिला पुलिस ने फर्जी कोविड रिपोर्ट लेकर पहुंचे चार युवकों को गिरफ्तार किया है। ये लोग मंडी-कटौला-बजौरा मार्ग से होकर आए थे। पुलिस ने रात ढाई बजे रोपा बैरियर पर इन्हें रोका और कोविड रिपोर्ट और अन्य दस्तावेज मांगे। पुलिस ने कोविड रिपोर्ट की सत्यता जांची तो यह फर्जी पाई गई। इसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन कर दिया है। 

पुलिस के अनुसार शनिवार रात ढाई बजे मंडी की तरफ से चार युवक सागर कुमार पुत्र विनोद कुमार निवासी दिल्ली-96, पंकज कुमार सरवन (21) पुत्र पूर्ण चंद सरवन निवासी दिल्ली, जय चंद (28) पुत्र रामसरन निवासी गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) और रामविलास (20) पुत्र रघुनंदन निवासी दिल्ली-91 को पुलिस ने जांच के लिए रोका। इनसे कोरोना रिपोर्ट मांगी गई, लेकिन उनकी ओर से दिखाई गई रिपोर्ट फर्जी पाई गई। बताया जा रहा है कि ये सभी मनाली जा रहे थे।

आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने एहतियातन 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन कर दिया है। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि  फर्जी कोविड रिपोर्ट के साथ कुल्लू पहुंचने वाले चार लोगों को पुलिस ने रोपा बैरियर पर पकड़ा है। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। इन युवकों ने नकली रिपोर्ट को असली बना दिया था। क्रॉस चेक करने पर इसका खुलासा हुआ है।
... और पढ़ें

पंचायत प्रधान समेत चार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

सांकेतिक तस्वीर
हरियाणा के एक व्यक्ति को तीन बिस्वा जमीन देने के कथित आरोप के बाद पुलिस ने धौलाकुआं पंचायत प्रधान समेत चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। धौलाकुआं पंचायत के एक बुजुर्ग ने अदालत में अर्जी दी थी। आरोप है कि आठ पात्रों को जमीन न देकर अपात्र को तीन बिस्वा जमीन दी गई। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

धौलाकुआं सुदौवाला निवासी सागर सिंह ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अदालत संख्या 2 पांवटा साहिब के माध्यम से माजरा थाने में मामला दर्ज करवाया है। आरोप लगाया है कि रौनकी राम पुत्र किशना राम, मलकीत सिंह प्रधान पंचायत धौलाकुआं, जोगी राम पुत्र रौनकी राम तथा राम कुमार पुत्र रौनकी राम निवासी धौलाकुआं के निवासी है। एक आरोपी रौनकी राम हरियाणा के नगली का है। उसकी शादी धौलाकुआं में हुई थी। वह 25-30 वर्षों से परिवार के साथ धौलाकुआं गांव में रहा रहा है।

उसने अवैध रूप से सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है। भूमि अब आईआईएम की ओर से अधिगृहित की गई है। शिकायतकर्ता सागर सिंह ने कहा कि आरोपी को 2013-14 में इंद्रा आवास योजना में 75000 रुपये का अनुदान दिया गया है। योजना का लाभ लेने को अनिवार्य है कि लाभार्थी जमीन का मालिक होना चाहिए। जब आईआईएम ने सरकार से भूमि का अधिग्रहण किया तो वे प्रधान के पास पहुंचे। पंचायत में आरोपी ने कहा कि रौनकी राम एक ऋण विहीन व्यक्ति है और भूमि के अनुदान को पात्र है। रौनकी राम की पत्नी धौलाकुआं में 2 बिस्वा भूमि की मालिक है। इनका हरियाणा में एक आवासीय घर भी है। 

डीसी को भूमिहीन और आवासहीन परिवार के अनुदान के लिए आवेदन किया है। आरोप है कि पंचायत प्रधान की झूठी सूचना के आधार पर रौनकी राम को 3 बिस्वा जमीन का पत्र जारी किया। तीन अगस्त, 2019 को प्रमाण पत्र जारी किया और सिफारिश की गई कि आरोपी भूमिहीन और आवासहीन है। उधर, डीएसपी पांवटा वीर बहादुर ने कहा कि पंचायत प्रधान समेत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एएसआई माजरा थाना राजपाल चौहान की टीम मामले की जांच कर रही है। उधर, पंचायत प्रधान मलकीत सिंह ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। कहा कि परिवार तीन दशकों से अधिक समय से स्थानीय पंचायत के सुदोवाला क्षेत्र में रहता है। पुलिस जांच में सभी तथ्य सामने आ जाएंगे।
... और पढ़ें

वन विभाग की टीम पर हमला कर, बीओ को किया लहूलुहान, करना पड़ा हवाई फायर

जिला चंबा में अवैध कटान और घर में लकड़ी होने की सूचना पर दबिश देने जा रही वन विभाग की टीम पर वनकाटुओं और उनके साथियों ने हमला कर दिया। घटना शुक्रवार शाम की कीड़ी क्षेत्र के साहलुंई गांव की है। हमलावरों ने आसपास की बिजली बंद कर बीओ, दो वनरक्षकों और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को घेर लिया और अंधेरे का फायदा उठाते हुए डंडों से हमला कर दिया। इसमें वनखंड अधिकारी सुनील कुमार बुरी तरह लहूलुहान हो गए।

जान बचाने के लिए टीम को हवाई फायर करना पड़ा। इसके बाद ग्रामीण मौके से भागे। गंभीर हालत में बीओ को चंबा मेडिकल कॉलेज से पीजीआई रेफर किया गया है। अधिकारी के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। वनरक्षक भुवन पाल व सुरेश कुमार को भी चोट लगी है। इन्हें मेडिकल कॉलेज में उपचार के बाद घर भेज दिया गया। 

पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका ने बताया कि देर शाम सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। वन विभाग की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। दूसरे पक्ष ने भी क्रॉस एफआईआर दर्ज करवाई है। वन विभाग के घायल अधिकारी और कर्मचारियों के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करने में जुटी है। 

उधर, फॉरेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान अब्दुल हमीद ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों पर इस तरह से हमला करना अमानवीय है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे भविष्य में कोई भी इस तरह की घटना को अंजाम न दे सके। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
... और पढ़ें

लक्ष्मीनारायण मंदिर में चोरी, सोने की नथ और तीन दानपात्र में रखी नकदी गायब

उपमंडल के धार्मिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में चोरी का मामला सामने आया है। लक्ष्मी नारायण मंदिर के मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़कर चोरों ने माता की मूर्ति से सोने की नथ सहित तीन दानपात्र तोड़कर उसमें रखी नकदी पर हाथ साफ कर दिया है। मंदिर कमेटी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक पिछले डेढ़ साल से मंदिर में पूजा कर रहे कैप्टन एमसी शर्मा प्रतिदिन की तरह वीरवार सुबह चार बजे पूजा करने मंदिर पहुंचे। उन्होंने देखा कि मंदिर में लकड़ी के मुख्य दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी। अंदर देखा तो मंदिर के रखा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। माता की सोने की नथ भी गायब पाई गई।

हनुमान की मूर्ति, शिवलिंग और माता के मंदिर के पास रखे गए तीनों दानपात्र में टूटे हुए थे। उन्होंने मंदिर कमेटी को सूचना दी। इसके बाद तत्तापानी पुलिस चौकी में सूचना दी गई। एएसआई के नेतृत्व में पुलिस ने घटना स्थल का दौरा किया। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दानपात्रों में पांच-छह हजार का चढ़ावा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर में सीसीटीवी कैमरे नहीं थे।
... और पढ़ें

नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के आरोप में पिता गिरफ्तार

हिमाचल के शिमला जिले के तहत पुलिस थाना झाकड़ी में एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पोक्सो एक्ट-4 और भादंसं की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना झाकड़ी को गुप्त सूचना मिली थी कि बीते कई माह से आरोपी अपनी छह साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर रहा था। मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस कर्मी वार्ड सदस्य और आंगनबाड़ी सदस्य को भी अपने साथ ले गए।

इसके बाद आरोपी से पूछताछ के आधार पर नाबालिग को मेडिकल जांच के लिए रामपुर के खनेरी अस्पताल पहुंचाया है। इसकी रिपोर्ट अभी बाकी है। बीते लंबे अरसे से आरोपी की पत्नी और उसके दो बच्चे मां के साथ रह रहे हैं जबकि, छह वर्ष की बेटी को वह छह माह पूर्व अपने साथ लाया था। डीएसपी रामपुर अभिमन्यु ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। पुलिस थाना झाकड़ी के एएसआई बीर सिंह मामले की जांच कर रहे हैं। 
... और पढ़ें

केंद्रीय मंत्री के नाम पर नौकरी दिलाने का झांसा, सात लोगों से 22 लाख ठगे

केंद्रीय मंत्री का करीबी बताकर वन विभाग में फोरेस्ट गार्ड की नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक शातिर ने छह लोगों से 22 लाख रुपये ठग लिए। मंडी, कुल्लू, सोलन और हरियाणा के युवकों ने आरोपी के खाते में ऑनलाइन पैसे भी ट्रांसफर कर दिए। नौकरी न मिलने पर बेरोजगारों ने पैसे वापस मांगे तो उन्हें फ्रॉड चेक थमा दिए। एक युवक ने इसकी शिकायत बीएसएल थाना सुंदरनगर में की है। 

पुलिस के अनुसार मंडी के करसोग के निहरी क्षेत्र के कमांद गांव के जितेंद्र कुमार ने शिकायत दी कि करसोग के आरोपी मोहन लाल ने बीते वर्ष अक्तूबर में उन्हें केंद्रीय मंत्री का नजदीकी बताकर वन विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे ऐंठ लिए, लेकिन न उन्हें नौकरी मिली और न वापस पैसे दिए। जब पैसे लौटाने को कहते हैं तो वह जान से मारने की धमकी देता है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने बीते 9 अक्तूबर को हिमाचल ग्रामीण बैंक रोहांडा से आरोपी के पीएनबी करसोग के खाते में नेफ्ट और पेटीएम से अलग-अलग तारीख को पैसे डाले और 12 लाख कैश दिए। इस प्रकार उन्होंने 14.70 लाख रुपये दिए हैं। वहीं आशीष निवासी जींद, हरियाणा (कैशियर हिमाचल ग्रामीण बैंक शाखा रोहांडा), महेंद्र कुमार निवासी मांहूनाग और करताप सिंह निवासी द्रंग (मंडी), शेर सिंह निवासी निरमंड (कुल्लू), सीता राम और मदन लाल निवासी कसौली (सोलन) से भी 7.20 लाख रुपये ऐंठे हैं।

शिकायतकर्ता ने नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये ठगने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने बताया है कि अपनी जमीन गिरवी रखकर उसने पैसे दिए हैं। आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। - गुरबचन सिंह रणौत, डीएसपी सुंदरनगर 
... और पढ़ें

महिला को जादू टोना करने वाली कहने पर दस लोगों पर केस दर्ज

उपमंडल भोरंज में एक बुजुर्ग महिला पर जादू टोना करने का आरोप लगाने वाले दस लोगों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। जमानत के बाद सभी आरोपियों को रिहा कर दिया गया है। सरकाघाट उपमंडल में भी बीते वर्ष इस तरह का मामला सामने आ चुका है। वहां भी एक बुजुर्ग महिला का मुंह काला कर गांव में घुमाने पर एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। अब हमीरपुर जिले के भोरंज उपमंडल में 69 वर्षीय वृद्ध महिला को तंग करने का मामला सामने आया है। 

वृद्ध महिला ने भोरंज पुलिस थाने में 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह अपने लड़के के साथ गांव में रहती हैं। वर्ष 2007 से उन्होंने इस गांव में रहना शुरू किया है। कुछ लोग नहीं चाहते हैं कि वह और उनका बेटा इस गांव में रहें। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग उन्हें जादू टोना करने वाली कहते हैं। जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं।

गत दिवस कुछ लोग उन्हें मारने के लिए दौड़े तो वह अपने कमरे में चली गईं। बेटा किसी काम के चलते घर से बाहर गया था। एसएचओ भोरंज छोटाराम चौधरी ने बताया कि 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। उसके बाद इन्हें जमानत पर रिहा किया गया है। अगर भविष्य में दोबारा बुजुर्ग महिला को तंग किया गया तो आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन