विज्ञापन

Likee एप ने लॉन्च किया Covid-19 डैशबोर्ड, रियल टाइम में मिलेगा कोरोना वायरस का अपडेट

टेक डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 02 Apr 2020 06:58 PM IST
विज्ञापन
Likee Corona Dashboard
Likee Corona Dashboard - फोटो : amar ujala
ख़बर सुनें

सार

  • शॉर्ट वीडियो एप ने पेश किया कोविड 19 डैशबोर्ड
  • रियल टाइम में मिलेगा कोरोना का अपडेट
  • सभी राज्यों के आंकड़े भी मिलेंगे

विस्तार

कोविड-19 की महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है और ऐसे में लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। कोरोना वायरस के अपडेशन को लेकर कई वेबसाइट्स लॉन्च हुईं हैं जहां आप कोरोना संक्रमण का अपडेट प्रत्येक 15 मिनट पर ले सकते हैं। इसी बीच शॉर्ट वीडियो एप लाईकी ने भी अपने यूजर्स के लिए फाइट कोरोना डैशबोर्ड पेश किया है जहां इस महामारी से संबंधित ताजा अपडेट मिल रहा है।
विज्ञापन

लाइकी ने एक एच5 पेज लॉन्च किया है, जिस पर कोरोनावायस पर विस्तृत डाटा, जैसे नए मामलों की संख्या, कुल मामले, ठीक हुए मरीज एवं इससे होने वाली मौतों की संख्या का विवरण मिलेगा। यह डैशबोर्ड में भारत के सभी राज्यों, केंद्रशासित प्रदेशों एवं विभिन्न देशों का विवरण प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि एप पर दिया जाने वाला डाटा केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) से लिया गया है।
ये भी पढ़ेंः सरकार ने लॉन्च किया Aarogya Setu, कोरोना वायरस के बारे में अलर्ट, ऐसे करें इस्तेमाल
कोरोना वायरस के अपडेशन के अलावा यूजर्स को लाइकी एप पर डैशबोर्ड पर खबरें भी मौजूद हैं। इनके अलावा इस सेक्शन में लाइकीयर्स के वीडियो हैं, जो इस वायरस की रोकथाम के लिए बरती जाने वाली सावधानियों एवं न किए जाने योग्य बातों के बारे में बताते हैं। 
 
एप पर शुरू किए गए इस अभियान के बारे में लाईकी के प्रवक्ता, माईक ओंग ने कहा, 'कोविड-19 ने मानवता पर एक बड़ा संकट उत्पन्न कर दिया है। इस पर एक समर्पित सेक्शन प्रस्तुत करने का विचार लोगों को विश्वसनीय व उपयोगी जानकारी प्रदान करने के लिए आया।' इस शॉर्ट वीडियो एप पर कोरोना से संबंधित #FightCorona और #CoronaFactAndRumours भी चलाए जा रहे हैं जिनके व्यूज लाखों में हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us