ऑरेंज और ग्नीन जोन में खुलेंगे सैमसंग के स्मार्ट प्लाजा और कैफे, नमस्ते से होगा स्वागत

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Thu, 07 May 2020 05:04 PM IST
विज्ञापन
SAMSUNG OPERA HOUSE
SAMSUNG OPERA HOUSE - फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
सैमसंग इंडिया ने अपने एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर- सैमसंग स्मार्ट कैफे और सैमसंग स्मार्ट प्लाजा को इस हफ्ते से पूरे देश में फिर से खोलने की घोषणा की है। सैमसंग स्मार्ट कैफे और सैमसंग स्मार्ट प्लाजा खोलने का फैसला चार मई से लागू हो चुके सरकारी नियमों और क्षेत्रवार जारी दिशानिर्देशों व सुरक्षा नियमों के अनुरूप लिया गया है।
विज्ञापन

स्मार्ट कैफे, सैमसंग के एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन और एक्सेसरी स्टोर है, जबकि स्मार्ट प्लाजा से उपभोक्ता सैमसंग के स्मार्टफोन के अलावा तमाम दूसरे एक्सक्लूसिव कंज्यूमर इलेक्ट्ऱॉनिक उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं। सैमसंग इंडिया ने मार्च से मई 2020 के बीच एक्सपायर हो रहे स्मार्ट क्लब प्वाइंट्स की वैधता भी 30 जून 2020 तक बढ़ाने का फैसला किया है। ये प्वाइंट्स ग्राहकों को सैमसंग के एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत दिए जाते हैं। 
कंपनी का दावा है कि संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सैमसंग स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा में सामाजिक दूरी और साफ-सफाई के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन किया जाएगा ताकि सभी उपभोक्ताओं, कर्मचारियों, वेंडरों और साझेदारों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की हिफाजत की जा सके।
फिलहाल सैमसंग स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा चरणबद्ध तरीके से सिर्फ उन इलाकों में खोले जा रहे हैं, जिन्हें सरकार ने ऑरेंज और ग्रीन जोन जिलों के तौर पर वर्गीकृत किया है। उपभोक्ताओं के लिए खोले जाने से पहले सभी सैमसंग स्मार्ट प्लाजा और सैमसंग कैफे को सैनेटाइज किया जा रहा है। 

स्टोर्स पर हैंड सैनेटाइजर उपलब्ध कराए जा रहे हैं और सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स के लिए हर टच प्वाइंट पर, खास तौर पर स्टोर के प्रवेश और निकास द्वारों पर इनका इस्तेमाल करना जरूरी किया गया है।

सरकार के सामाजिक दूरी से जुड़े दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए स्मार्ट कैफे और स्मार्ट प्लाजा के भीतर न्यूनतम 1.5 मीटर की दूरी पर जगह चिन्हित की गई है ताकि दो ग्राहकों के बीच इतनी न्यूनतम दूरी सुनिश्चित की जा सके। साथ ही, सभी स्टोर्स पर कर्मचारियों को अलग-अलग लंच ब्रेक तय करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
 
कैश काउंटर पर बैठे कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तय किया गया है कि कैशियर को हर वक्त मास्क पहन कर रहना होगा। उपभोक्ताओं को डिजिटल संपर्क रहित भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और स्वाइप मशीनों को इस्तेमाल के लिए ग्राहकों को दिए जाने से पहले सैनिटाइज किया जाएगा। 

स्टोर के भीतर भीड़-भाड़ की स्थिति से बचने के लिए एक बार में केवल एक निश्चित संख्या में उपभोक्ताओं को ही अंदर जाने की अनुमति होगी। हमारे सभी स्टोर में सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स को निर्देश दिया गया है कि वे ग्राहकों का अभिवादन हाथ जोड़ कर ही करें ताकि किसी भी तरह के शारीरिक संपर्क को बचाया जा सके।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us