आपके स्मार्टफोन पर कुछ ऑनलाइन नजरें, इस साल बड़ा खतरा

waseem ansariवसीम अंसारी Updated Mon, 04 Jan 2016 04:02 PM IST
विज्ञापन
smartphone security could be an issue in 2016
ख़बर सुनें
स्मार्टफ़ोन ने दुनिया भर में धूम मचा रखी है। हालत यह है कि जिसे देखो, स्मार्टफ़ोन के सहारे अपने कई काम करने की कोशिश करता है।
विज्ञापन

अपनी ज़रूरत की जानकारी, बैंकिंग से जुड़े काम, कहीं जा रहे हैं तो रास्ते के बारे में सूचना और अगर ख़रीददारी करनी है तो सामान खोजने से लेकर बुक करने तक का काम, सब कुछ आसानी से स्मार्टफ़ोन पर किया जा सकता है।
लोग तमाम तरह की जानकारियां खोजने के लिए अब डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर पर नहीं जाते। सब कुछ ऑनलाइन हो गया है, पांच इंच की छोटी सी स्क्रीन पर।
जैसे जैसे मोबाइल 2016 में आपकी ज़िन्दगी का अभिन्न हिस्सा बनता जाएगा, सिक्योरिटी से जुड़े ख़तरे आपके लिए और अहम होते जाएंगे। इसीलिए 2016 में सिक्योरिटी से जुड़े ख़तरों के बारे में जानकारी रखना आपकी सुरक्षा के लिए बहुत ही अहम होगा।

आप जैसे जैसे अपने मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल बैंकिंग और ख़रीददारी के लिए करेंगे, ऑनलाइन उचक्कों के लिए उसमें अहम जानकारी मिलती जाएगी। इसीलिए इस साल आप मोबाइल के जुड़े सिक्योरिटी के मुद्दों को लेकर काफी कुछ सुनने की उम्मीद कर सकते हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

100 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us