विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तर प्रदेश

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019

अधिवक्ता हत्याकांड: पुलिस फोर्स की मौजूदगी में सुपुर्द-ए-खाक हुआ शव, चारों हत्यारोपी गिरफ्तार

अहोई अष्टमी: जिन बेटों ने नाता तोड़ा, उनकी दीर्घायु के लिए 'तप' कर रहीं विधवा माताएं

यूपी के कई शहरों में दो दिन तक बारिश के आसार, मौसम विभाग की ये भविष्यवाणी भी पढ़ लें

यूपी चुनाव: मतदान समाप्त, प्रतापगढ़ में 42.6 और रामपुर में 39.31 प्रतिशत मतदान

प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। उपचुनाव में 109 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। 2307 मतदान केंद्रों के 4529 मतदान बूथों पर 41 लाख 8 हजार 328 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि 21 अक्तूबर को सहारनपुर जिले की गंगोह, रामपुर जिले की रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ की कैंट, कानपुर नगर की गोविंद नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़ की प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, आंबेडकर नगर की जलालपुर, बहराइच की बलहा और मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होगा। 

5435 ईवीएम, 5435 बैलेट यूनिट और 5888 वीवीपैट मशीनें लगाई गई हैं। 22 लाख 13 हजार 466 पुरुष और 18 लाख 94 हजार 724 महिला मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगी। उन्होंने बताया कि चुनाव के लिए 1142 भारी वाहन, 1263 हल्के वाहन और 21 हजार 584 कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

उपचुनाव में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने और निष्पक्ष मतदान के लिए 11 सामान्य प्रेक्षक, 11 व्यय प्रेक्षक, 337 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 60 जोनल मजिस्ट्रेट, 471 स्टैटिक मजिस्ट्रेट और 520 माइक्रो पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। उपचुनाव के लिए पर्याप्त मात्रा में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। 429 संवेदनशील बूथों पर वेबकास्टिंग भी कराई जाएगी।
 
विधानसभा क्षेत्र उम्मीदवार   मतदान बूथ  मतदान केंद्र मतदाता
गंगोह 11 426 207 369317
रामपुर 07 428 163 390636
इगलास 07 458 345 374733
लखनऊ कैंट 13 344 68 385072
गोविंदनगर 09 349 70 359343
मानिकपुर 13 410 305 338116
प्रतापगढ़ 11 368  212 336989
जैदपुर 07 445 283 379827
जलालपुर 13 438 258 393038
बलाह 11 409 169 357305
घोसी 11 454 227 423952

 
... और पढ़ें
Jayaprada Rampur Byelection Jayaprada Rampur Byelection

कमलेश तिवारी हत्याकांड में पुलिस को मिली एक और कामयाबी, नागपुर से संदिग्ध गिरफ्तार

हिंदू महासभा के पूर्व नेता और हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में नागपुर एटीएस ने एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम सैय्यद आसिम अली बताया जा रहा है। नागपुर पुलिस ने बताया कि सैय्यद दूसरे हत्यारों के साथ लगातार संपर्क में था। पुलिस ने बताया कि कमलेश तिवारी की हत्या में इसकी मुख्य भूमिका थी।
 


उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज आरोपी को नागपुर कोर्ट में पेश किया और उसकी ट्रांजिट रिमांड हासिल की। 
 
इसके पहले मामले में तीन आरोपियों को यूपी एटीएस गुजरात से लेकर लखनऊ आई। जिनसे एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। वहीं, शनिवार शाम को पुलिस ने लखनऊ के कैसरबाग स्थित खालसा होटल के उस कमरे की तलाशी ली थी जिसमें कमलेश तिवारी के हत्यारे ठहरे हुए थे। शुक्रवार दोपहर वारदात के बाद दोनों वापस होटल पहुंचे और कपड़े बदलकर भाग गए। पुलिस ने शनिवार देर रात होटल के कमरे से कमलेश की हत्या में इस्तेमाल चाकू और खून से सना भगवा रंग का कुर्ता बरामद कर लिया है।

बरामद सामान को फोरेंसिक जांच के लिए भेजकर कमरा सील कर दिया गया। रिसेप्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में हत्यारों की मिठाई का डिब्बा लेकर बाहर जाते व अन्य तस्वीरें मिल गई हैं। पुलिस ने रजिस्टर व फुटेज कब्जे में ले लिया है।
 
... और पढ़ें

यूपी: उपचुनाव में रामपुर के तीन महिला बीएलओ गिरफ्तार, हिरासत में 20 एजेंट

विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान तीन बीएलओ गिरफ्तार किए गए हैं। इन तीनों के नाम सीमा राठौर, ताजिया और मुमताज हैं, जो हादी जूनियल हाई स्कूल में बने मतदान केंद्र पर बीएलओ की ड्यूटी कर रही थीं। 

इनपर आरोप है कि मतदाताओं को कच्ची पर्ची बांट रही थीं जो पार्टी प्रत्याशी द्वारा दी जाती हैं। तीनों बीएलओ से जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह खुद शहर कोतवाली में पूछताछ कर रहे हैं। 

उनका कहना है कि इन तीनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि 20 मतदान अभिकर्ता भी हिरासत में लिए गए हैं। ये ऐसे अभिकर्ता है जो आजाद उम्मीदवार जावेद के द्वारा बनाए गए लेकिन पूछताछ करने पर पता लगा कि इनका जावेद से कोई लेना देना नहीं है। 

जांच में सामने आया कि यह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस प्रत्याशी का भी एक ऐसा एजेंट  पकड़ा गया है, जो आजाद उम्मीदवार के नाम से बनाया गया था। 
... और पढ़ें

जौनपुर: मुर्गा बन गया जानलेवा, प्रधान समेत पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती

रामपुर में जांच करते डीएम
उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक परिवार को खाने के शौक ने अस्पताल में भर्ती करा दिया। रविवार शाम का खाना खाने के बाद पूरे परिवार पर जान पर बन आई। सभी को असप्ताल में भर्ती कराया गया। अब सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जौनपुर जिले के सरपतहां थाना क्षेत्र के एकडला गांव की प्रधान निर्मला देवी पत्नी मोतीलाल और परिवार ने रविवार शाम को चिकन खा लिया। खाना खाते ही परिवार के पांच लोगों की उल्टी-दस्त होने से हालत खराब हो गई। इस दौरान पड़ोसियों ने सभी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

प्रधान निर्मला देवी के बड़े बेटे डिंपल बिंद को मछली लाने के लिए रामनगर बाजार भेजा। इस दौरान मछली न मिलने पर वह चिकन(मुर्गा की मीट) लेकर घर आ गया। परिजनों ने देर रात उसे बनवाकर खाना खाया।
... और पढ़ें

कमलेश तिवारी हत्याकांड: कातिलों पर यूपी पुलिस ने रखा ढाई लाख का इनाम, लखनऊ लाए गए साजिशकर्ता

यूपी पुलिस कमलेश तिवारी हत्याकांड की साजिश रचने वाले  आरोपियों को गुजरात से लेकर लखनऊ पहुंच गई है। दोनों को सोमवार की सुबह फ्लाइट से लखनऊ लाया गया। बताया जा रहा है कि अब दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इस बीच मीडिया से बचने के लिए पुलिस ने कई बार फ्लाइट का समय बदला। वहीं, यूपी पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों अशफाक और मेईनुद्दीन पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

आपको बता दें कि राजधानी में हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की निर्मम हत्या की साजिश गुजरात में रची गई थी। इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस ने गुजरात के सूरत से तीन लोगों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया है।

डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी दी। डीजीपी ने बताया कि इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता रशीद पठान, कमलेश के कत्ल को वाजिब बताने वाला मौलाना मोहसिन शेख और 16 अक्तूबर को मिठाई खरीदने वाले फैजान को गिरफ्तार कर लिया गया।

हत्या करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार करने के लिए अलग अलग टीमें बनाई गई हैं। उन्होंने बताया कि कमलेश की हत्या 2015 पैेगंबर साहब को लेकर दिए गए विवादित बयान की वजह से की गई है। इस घटना को अंजाम देने का प्लान रशीद पठान ने बनाया।
... और पढ़ें

रात में सड़क जाम तो दिन में अस्पताल कर्मियों ने दिया धरना, नर्स के पति को डॉक्टर समझकर पीटा 

महराजगंज के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिठौरा में रविवार की रात को हृदय रोग के मरीज की इलाज में लापरवाही से नाराज लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। साथ ही एक स्टाफ नर्स के पति की जमकर पीटाई कर दी। इसके बाद रात में ही सड़क जाम कर लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। कुछ लोगों के समझाने के बाद करीब 12 बजे के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। 

सोमवार को घटना से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने काम काज ठप कर सीएचसी परिसर में धरना दिया। मौके पर पहुंचे एसीएमओ ने मामले में कारगर कार्रवाई का आश्वासन दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य कर्मियों का धरना समाप्त हुआ। 

बता दें कि रविवार की रात में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिठौरा में समसुन निशा अपने बेटे के साथ इलाज के लिए पहुंचीं। आरोप है कि करीब दो घंटे बाद तक इलाज नहीं किया गया। समसुन का इलाज शुरू करने के लिए उनके बेटे ने अस्पताल स्टाफ से कई बार अनुरोध भी किया। लेकिन उसकी बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इससे नाराज होकर उसके साथ आए लोगों ने हो हल्ला शुरू कर दिया। 

इस दौरान अस्पताल में तैनात स्टाफ नर्स राधिका के पति अविनाश बाहर टहल रहे थे। आक्रोशित लोग उन्हें डॉक्टर समझकर जमकर पीटने लगे। इसके बाद निचलौल महराजगंज मार्ग को जाम कर दिया। रात करीब 12 बजे स्थानीय लोगों के समझाने पर जाम समाप्त हुआ। 
 
सोमवार को घटना से नाराज स्वास्थ्य कर्मियों ने अस्पताल परिसर में धरना देकर कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अस्पताल खुलने के बाद डॉक्टर समेत अन्य स्टाफ ने कामकाज ठप कर दिया। अस्पताल आए लोग वापस लौट गए। करीब 10 बजे एसीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रसाद अस्पताल पहुंचे। 

उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को समझाया। साथ ही आश्वासन दिया कि इस प्रकरण में कारगर कार्रवाई कराई जाएगी। इसके बाद कर्मियों ने काम काज शुरू किया। सीएचसी अधीक्षक डॉ. श्याम बाबू ने कहा कि अस्पताल में रात में कुछ लोगों ने खिड़की एवं कुर्सी को तोड़ दिया। साथ ही रजिस्टर भी फाड़ने का प्रयास किया। 
निचलौल थाने में तहरीर देकर कसूरवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। थानाध्यक्ष निचलौल बिहागड़ सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित सलाऊद्दीन ने बताया कि मां के इलाज में जानबूझकर कर देरी की जा रही थी। विरोध करने पर स्टाफ द्वारा खरीखोटी सुनाया गया। उन्होंने कहा कि इलाज में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 
 
... और पढ़ें

रायबरेली : इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी के रनवे पर उतरते समय फिसला विमान, आग लगी

अमेठी जनपद के फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (इगरूआ) में आज शाम लगभग 4:00 बजे एक प्रशिक्षु विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें एक पायलट जहाज चलाना सीख रहा था। हादसा तब हुआ जब रनवे पर वह जहाज उतर रहा था। 

बताया गया कि उसी वक्त जहाज रनवे से फिसलकर बगल में बने नाले में जा घुसा। नाले में गिरते ही जहाज में आग लग गई। विमान के नाल में गिरने से पहले ही पायलेट ने एजेक्ट करके खुद को विमान से अलग कर लिया। फिलहाल वह सुरक्षित है। 

इगरूआ प्रशासन आनन-फानन में अपने दमकल के साथ घटनास्थल की ओर रवाना हुआ। इस दौरान जहाज काफी देर तक जलता रहा। किसी तरह इगरूवा प्रशासन जहाज मे लगी आग बुझाने में कामयाब हुआ । 
... और पढ़ें

एटा: खूंखार कुत्तों ने राजमिस्त्री को नोंच नोंचकर मार डाला, शव की हालत देख सहम गए लोग

एटा में दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां खूंखार आवारा कुत्तों ने राजमिस्त्री को अपना निवाला बना डाला। घटना रविवार रात उस वक्त की है, जब राजमिस्त्री काम कर घर लौट रहा था। रास्ते में उस पर कुत्तों ने हमला कर दिया। एक साथ कई कुत्तों के हमले के बाद वो उठ नहीं सका। 

मौत के बाद नरभक्षी बने कुत्ते रात भर उसका शरीर नोंच-नोंचते रहे। सोमवार सुबह जब ग्रामीणों ने शव को कुत्तों को खाते हुए देखा तो वे सहम गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। जहां पर यह घटना हुई है, वहां पर मुर्गा फार्म है।  

थाना मिरहची के गांव ततारपुर निवासी तेज सिंह (55) पुत्र रामलाल राज मिस्त्री का कार्य करते थे। वो पड़ोसी गांव सिकतरा में काम पर गए थे। रविवार शाम को तेज सिंह घर लौट रहे थे। रास्ते में प्रकाश चंद्र के मुर्गा फार्म के पास खूंखार कुत्तों ने उन पर हमला बोल दिया। 
... और पढ़ें

निकाह के चार माह बाद 'तीन तलाक' बोल पत्नी को घर से निकाला, मारपीट में गर्भ गिरा

मथुरा में तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है। दहेज में एक लाख रुपये और मोटरसाइकिल न मिलने पर निकाह के चार माह बाद ही पति ने तीन तलाक बोल पत्नी को घर से निकाल दिया। आरोप है कि पति ने उसके साथ मारपीट की। इससे पत्नी का गर्भ गिर गया। पीड़ित पत्नी ने सोमवार को कोतवाली वृंदावन में तहरीर दी है। 

वृंदावन के गौरानगर निवासी एक महिला ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि मथुरा के सदर थाना क्षेत्र निवासी एक युवक से उसका निकाह पिछले 16 जून को हुआ था। पिता ने शादी में पांच लाख रुपए खर्च किए। शादी के कुछ दिन बाद से ही पति, ससुर व सास ने एक लाख रुपए व मोटरसाइकिल की मांग की। 

ये भी पढ़ें- 
बेटे में देखा 'मिसाइल' बनाने का सपना, साकार करने को मां ने बेच दी पुरखों की जमीन

आरोप है कि मांग पूरी न होने पर पति और ससुरालीजान विवाहिता से मारपीट करने लगे। पीड़ित ने बताया कि मारपीट के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। दो सितंबर को पति ने पत्नी के सारे गहने उतार लिए। इसके बाद तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया गया। इसके बाद पीड़ित महिला अपने माता-पिता के घर आ गई। 

पीड़िता ने पति और ससुरालिजनों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार का कहना है कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी मथुरा जिले में कई मामले आ चुके हैं।  
  ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
विज्ञापन