विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

आगरा

बुधवार, 19 फरवरी 2020

छेड़छाड़ के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर पथराव, दरोगा को छत से फेंका

थाना एत्माद्दौला के राकेश नगर में सोमवार रात को छेड़छाड़ और मारपीट के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर पथराव कर दिया गया। आरोपियों के परिजनों ने फाउंड्री नगर चौकी प्रभारी दरोगा मोहम्मद नफीश को छत से फेंक दिया।

इसके बाद पकडे़े गए दो आरोपी छुड़ा लिए। पुलिसकर्मियों ने घर से भागकर अपनी जान बचाई। बाद में थाने की फोर्स पहुंच गई। मगर, तब तक आरोपी घर से फरार हो गए। पुलिस ने 15 नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

थाना एत्माद्दौला में दो महीने पहले राकेश नगर निवासी मलखान सिंह, उसके बेटे सोनू और राजेश पुत्र सरदार सिंह के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, छेड़छाड़, गालीगलौज और जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कराया गया था। है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी थी।
... और पढ़ें

ऑपरेशन अकरम: फिरौती के जाल में बदमाशों को फंसाया, फिर अधिवक्ता को सकुशल छुड़ाया

अपहरणकर्ताओं ने फिरौती के लिए चार बार कॉल किया। रविवार को अधिवक्ता के भाई असलम ने अपहरणकर्ताओं को फिरौती की रकम पहुंचाई। पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ताओं को योजनाबद्ध तरीके से जाल में फंसाया गया। 

फिरौती की रकम देने के 24 घंटे बाद बदमाशों की घेराबंदी कर ली गई। सोमवार रात को अधिवक्ता को मुक्त कराने के बाद पांच अपहरणकर्ता और एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को पुलिस लाइन में एडीजी अजय आनंद ने प्रेसवार्ता कर ऑपरेशन अकरम की जानकारी दी।

एडीजी ने बताया कि फिरोजाबाद के थाना दक्षिण स्थित राजपूताना मोहल्ला निवासी अकरम अंसारी तीन फरवरी को अपने रिश्तेदार की बेटी को देखने श्रीराम हॉस्पिटल आए थे। शाम को साढ़ू फैज अंसारी ने उन्हें कारगिल चौराहा से एक आटो में बैठा दिया।
... और पढ़ें

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर रची खौफनाक साजिश, पुलिस ने खोला शाहीन बाग के युवक की हत्या का राज

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है। हिंडन बैराज, हरनॉल एस्केप और कोटा स्केप से अलग-अलग पानी छोड़ा जाएगा, जो 23-24 फरवरी तक आगरा पहुंच जाएगा। इस पानी के साथ 450 क्यूसेक पानी और छोड़ने का भी प्रस्ताव भेजा गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का 24 फरवरी को ताजमहल देखने का कार्यक्रम है। मंगलवार को आगरा आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मेयर नवीन जैन ने यमुना नदी में अतिरिक्त पानी छोड़ने की मांग की थी, जिस पर सिंचाई विभाग ने तीन अलग-अलग जगहों से यमुना में 950 क्यूसेक पानी छोड़ दिया। बुधवार को सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ने मेयर नवीन जैन को बताया कि गंगा कैनाल और यमुना पर बने बैराजों से पानी छोड़ दिया गया है।

यहां से छोड़ा गया ताज के लिए पानी
हिंडन बैराज से 500 क्यूसेक, कोटा एस्केप से 300 क्यूसेक, हरनोल एस्केप से 150 क्यूसेक

पानी रोकने को बैराज चाहिए
मेयर नवीन जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री से यमुना नदी में पानी छोड़ने के लिए मांग की थी, यह पानी रुके, इसलिए ताज के आगे बैराज होना चाहिए। रबर चेकडैम के लिए बजट में 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। उम्मीद है कि चेेकडैम का काम शुरू होगा ताकि यमुना में पानी हमेशा बना रहे। 
... और पढ़ें
यमुना नदी (फाइल फोटो) यमुना नदी (फाइल फोटो)

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ आगरा का सबसे बड़ा आत्मरक्षा प्रशिक्षण

एकलव्य स्टेडियम में बुधवार को ताजनगरी की महिलाओं और छात्राओं ने 'लार्जेस्ट सेल्फ डिफेंस लेसन' का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम के सदस्यों के समक्ष 50 से अधिक स्कूल, कालेजों की छात्राओं, एनसीसी कैडेट्स जुटीं। 7401 नारी शक्ति सेल्फ डिफेंस की पाठशाला शामिल हुईं। इस तरह आगरा में ब्राजील में वर्ष 2010 में बना लार्जेस्ट सेल्फ डिफेंस लेसन में 2212 लड़कियों का रिकॉर्ड टूट गया। 

पिंक बेल्ट की ओर से आयोजित और अमर उजाला के सहयोग से एकलव्य स्टेडियम में विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए सुबह आठ बजे से ही विभिन्न स्कूल, कॉलेजों की छात्राओं और उनकी शिक्षिकाओं व अभिभावकों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम के सदस्य भी नए रिकॉर्ड की मॉनीटरिंग करने में लगे हुए थे। सुबह 10 बजे तक स्टेडियम में हजारों छात्राएं, एनसीसी कैडेट्स, शिक्षिकाएं और अभिभावकों के कारण मैदान लगभग भर चुका था।
... और पढ़ें

अमानवीय: एसएन इमरजेंसी परिसर में लावारिस की तड़प-तड़पकर मौत, नहीं पसीजा स्टॉफ का दिल

पिंक बेल्ट मिशन
एसएन मेडिकल कॉलेज इमरजेंसी में स्टाफ का अमानवीय चेहरा सामने आया। स्टाफ ने अर्द्धनग्न हाल में लावारिस को बाहर निकाल दिया। इमरजेंसी परिसर में वह दर्द से ढाई घंटे तक तड़पता रहा। किसी का दिल नहीं पसीजा। आखिरकर उसकी मौत हो गई। अब प्राचार्य प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

लगभग 28 साल का लावारिस इमरजेंसी में पांच फरवरी से भर्ती था। उसे संक्रमण होने के साथ अन्य बीमारी भी थी। पुलिस को जानकारी दी गई लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई। मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे स्टाफ ने उसे इमरजेंसी से बाहर निकाल दिया। वह अर्द्धनग्न हाल में इमरजेंसी के साइकिल स्टैंड के पास पड़ा रहा। 

इमरजेंसी स्टाफ की ओर से बताया गया कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त भी था। काफी देर तक युवक जमीन पर ही पड़ा छटपटाता रहा। उसकी हालत देखकर अन्य तीमारदारों ने वार्ड ब्वाय और स्टाफ से उसे भर्ती करने की गुहार भी लगाई लेकिन सभी ने अनसुना कर दिया। लावारिस की करीब डेढ़ बजे मौत हो गई। मौत के बाद भी शव 10-15 मिनट तक परिसर में ही पड़ा रहा। जब आसपास भीड़ जुटने लगी तब जाकर स्टाफ ने शव को स्ट्रेचर पर ले जाकर पोस्टमार्टम गृह भेजा।
... और पढ़ें

महाशिवरात्रि पर गंगा में लगेगी आस्था की डुबकी, पैनी है पुलिस की नजर, उमड़े कांवडिये

महाशिवरात्रि पर्व से पहले पूरा वातावरण शिवमय हो गया है। चहुंओर श्रद्धा के सैलाब की आस्था उमड़ पड़ी। लहरा गंगाघाट से लेकर शहर की सड़कों तक सिर्फ जत्थे ही जत्थे नजर आ रहे थे। कांवडिय़ों की कतार एक क्षण भी नहीं टूट रही। तीर्थनगरी और गंगाघाट का नजारा केसरिया हो गया है। सुरक्षा के लिहाज से जगह जगह पुलिसबल तैनात किया गया। एक ओर कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस कदम-कदम पर नजर रखेगी। वहीं गंगा में आस्था की डुबकी की निगरानी के लिए भी पुलिस ने योजना बना ली है। जिसके तहत लहरा घाट पर वॉच टावर बनाए जा रहे हैं। जिनपर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। पूर्व में हुई घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने इस बार यह कदम उठाया है। ... और पढ़ें

अधिवक्ता अकरम अपहरण: दहशत में गुजरी रातों ने खत्म की थी जीने की उम्मीद, दास्तां बताते भर आईं आंखें

हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य संकट में, विश्वविद्यालय में बीएड-2013 सत्र का परिणाम फंसा

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के बीएड वर्ष 2013 का संशोधित परिणाम भी अभी तक सभी छात्रों को नहीं मिल पाया है। करीब 5.5 हजार छात्र-छात्राओं की कापियां फंसी हुई हैं। परीक्षकों के इन पर हस्ताक्षर होने हैं। छात्र-छात्राएं परेशान हैं। इनका भविष्य संकट में हैं। नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। 

बीएड वर्ष- 2013 की 6674 कापियों में छेड़छाड़ या कटिंग हैं। शिक्षक इन पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि करीब 2000 कापियों पर शिक्षकों ने हस्ताक्षर कर दिए हैं। इन्हें जारी करने की स्थिति बन गई है। बाकी कापियों की जांच के लिए परीक्षकों को बुलाया जा रहा है। हालांकि शिक्षक फंसने के डर से कापियों की जांच के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन को शिक्षकों को तैयार करने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। पूर्व में छह शिक्षकों ने कमेटी से इस्तीफा भी दे दिया था।

18,000 छात्रों का परिणाम तैयार, दी जा रही डिग्री
विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीएड वर्ष 2013 के 18000 छात्र-छात्राओं का परिणाम तैयार कर लिया है। कुलसचिव का कहना है कि जिनका रिजल्ट बन गया है। इनका सत्यापन भी किया जाने लगा है। जो अभ्यर्थी स्थायी डिग्री मांग रहे हैं, उन्हें डिग्री प्रदान की जा रही है।
 
... और पढ़ें

हॉर्न बजाने से दौड़ी गाय, रस्सी से सौ मीटर घिसटा छात्र, बंदरों ने भी काटा, इलाज को भेजा दिल्ली

माईथान में कक्षा पांच के छात्र अंश की गाय बाइक सवार के हार्न बजाने पर दौड़ने लगी। गाय के गले में बंधी रस्सी अंश के हाथ के पंजे में फंस गई। रस्सी खिंचने की वजह से वह सौ मीटर तक घिसटता चला गया।

एक कार में फंसने पर रस्सी से उसका पंजा कट गया। वह घायल होकर चीखने लगा। इस पर बंदरों ने उसे काट खा लिया। मोहल्ले के लोगों ने उसे किसी तरह बचाया। परिजनों ने उसे इमरजेंसी में भर्ती कराया। छात्र को दिल्ली रेफर किया गया है।

माईथान, कोतवाली निवासी गोपाल यादव का बेटा अंश यादव मंगलवार दोपहर ढाई बजे घर के पास बंधी गाय को खोलकर घर ला रहा था। अंश ने गाय के गले में बंधी रस्सी का दूसरा हिस्सा अपने हाथ के पंजे में बांध रखा था। रास्ते में एक बाइक सवार के हॉर्न बजाने पर गाय बेकाबू हो गई। वह दौड़ने लगी। अंश का हाथ रस्सी में फंसा हुआ था। इस कारण वह भी गाय के साथ सड़क पर सौ मीटर तक  घिसटता चला गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us