विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अनोखा विरोध: कलक्ट्रेट के बाहर 25 रुपये प्रति किलो बेचा प्याज, खरीदारों की उमड़ी भीड़

वरिष्ठ कांग्रेसजन संघर्ष समिति के लोगों ने कलक्ट्रेट के गेट पर महंगाई के विरोध प्याज की सेल लगाई।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

आगरा

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

नवोदय छात्रा की मौतः डीएनए टेस्ट का दायरा बढ़ाया, अब इनका भी लिया नमूना

नवोदय में छात्रा के कथित हत्या के मामले में अब 12 अन्य लोगों का भी डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। सोमवार को भोगांव पुलिस ने जिला अस्पताल में 12 लोगों के खून का नमूना लेकर संरक्षित किया।

ये नमूने जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। पूर्व में पांच लोगों के खूने के नमूने जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। एसआईटी जांच के दौरान इन लोगों को चिह्नित किया गया है। 

जवाहर नवोदय विद्यालय में हुई छात्रा की कथित हत्या के बाद स्लाइड रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। रिपोर्ट आने के बाद से ही शासन हरकत में आया था। आनन फानन में मैनपुरी के डीएम और एसपी बदलने के साथ ही एसआईटी भी गठित कर दी थी।

 
... और पढ़ें

दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरे सपा विधायक, एसआईटी जांच की मांग

मैनपुरी जिले में सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एसआईटी का गठन किए जाने की मांग की गई है। सोमवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों व कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस सब इंस्पेक्टर को बचाने का प्रयास कर रही है।  

थाना कुरावली क्षेत्र में पांच जुलाई 2019 को अनुसूचित जाति के एक दंपति की बाइक रोक कर बदमाश महिला को कार में अगवा कर ले गए थे। महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, वहीं शिकायत करने बिछवां थाने गए पति को तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश पाल सिंह ने बेरहमी से मारपीट की थी। 

इस मामले में सब इंस्पेक्टर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर निलंबित कर दिया गया था। उक्त मामले को लेकर सोमवार को सपा विधायक राजकुमार यादव, ब्रजेश कठेरिया, सोबरन सिंह यादव, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य, सदस्य विधान परिषद अरविंद प्रताप, जिलाध्यक्ष दीप सिंह पाल समेत कई कार्यकर्ता डीएम कार्यालय पहुंचे। 

प्रदर्शन करते हुए सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर को बचाने का प्रयास कर रही है। वो विवेचना प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है। जिस वजह से पीड़िता को न्याय मिलने की आस खत्म होती जा रही है। विधायकों व पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित किए जाने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
... और पढ़ें

संघ के पदाधिकारी ने कहा, देश में रामराज तभी आएगा जब नारी का सम्मान होगा

आगरा में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को गीता जयंती के अवसर पर राममंदिर से जुड़े कारसेवकों का सम्मान किया। जयपुर हाउस स्थित महाजन भवन में आयोजित समारोह के दौरान राममंदिर आंदोलन के दौरान अयोध्या में कारसेवा के लिए आगरा से पहुंचे 93 कारसेवक शामिल हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्र स्वयंसेवक संघ के प्रांत व्यवस्था प्रमुख भवेंद्र ने कहा कि राममंदिर आंदोलन के समय पूरा देश राममय हो गया था। रामलला तो अयोध्या में शीघ्र स्थापित होने वाले हैं लेकिन इस देश में पूर्ण रूप से रामराज तभी आएगा जब हम नारी का सम्मान करेंगे। 

मुख्य वक्ता आरएसएस के प्रांत विशेष संपर्क प्रमुख अशोक कुलश्रेष्ठ ने कहा कि राम मंदिर आंदोलन सिर्फ एक मंदिर की लड़ाई नहीं थी, वो एक सांस्कृतिक और देश के असंख्य हिंदुओं के स्वाभिमान की लड़ाई थी। सुनील कुमार, राकेश त्यागी, रीना, धर्मेंद्र शर्मा, केशो मेहरा, दीपक अग्रवाल, मदन वर्मा, अनूप वर्मा, अनुपम पंडित आदि मौजूद थे। 
... और पढ़ें

ताजमहल परिसर में ही तोड़े जा रहे नियम, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप, जांच के आदेश

जिस ताजमहल को धूल के कणों से बचाने के लिए शहर से लेकर दिल्ली तक के अफसर कवायद कर रहे हैं, उसके परिसर में ही नियमों को तोड़ा जा रहा है। इसका एक वीडियो वायरल हुआ है। इसके बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। वीडियो की जांच के आदेश दिए गए हैं। 

ताज परिसर में संरक्षण कार्य के दौरान पत्थरों की कटिंग की जा रही है। इससे धूल का गुबार उठ रहा है। धूल के कणों को दूर तक जाने से रोकने के लिए हरे रंग का पर्दा भी नहीं लगाया गया। मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने यह वीडियो बना लिया। अब यह वायरल हो गया है। 

ताजमहल संरक्षण क्षेत्र में तमाम बड़े निर्माणों पर रोक है। निर्माण कार्य के दौरान धूल का गुबार न उठे, इसके लिए तमाम नियम बनाए गए हैं। निर्माण कार्य के दौरान हरे रंग का पर्दा लगाना होगा, निर्माण स्थल पर लगातार पानी का छिड़काव करना होगा, जिससे कि धूल के कण वातावरण में न उड़ें और ताजमहल को नुकसान न पहुंचे। मगर, ताज परिसर में ही पत्थरों के कण उड़ रहे हैं।

एएसआई के अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि निर्माण कार्य के दौरान हरे रंग का पर्दा लगाना अनिवार्य है, जिससे कि पत्थरों की कटिंग से निकलने वाले कण दूर तक न जाएं। वीडियो की जांच कराई जा रही है। 
... और पढ़ें
ताजमहल परिसर में संरक्षण कार्य के दौरान उड़ती धूल ताजमहल परिसर में संरक्षण कार्य के दौरान उड़ती धूल

गंगाजल योजना में धीमी गति से काम पर भड़के विधायक, अफसरों से कहा- सीएम से करेंगे शिकायत

आगरा में नेशनल हाईवे पर दो जगह कनेक्शन के बाद जनवरी से जीवनी मंडी वाटरवर्क्स को 200 एमएलडी गंगाजल मिलने लगेगा, लेकिन इसका आधा ही लोगों को मिल पाएगा। जीवनी मंडी क्षेत्र से जुड़े बाकी हिस्सों को इसका कोई फायदा नहीं मिलेगा। दरअसल, वितरण के लिए जरूरी पंपिंग स्टेशनों की क्षमता ही नहीं बढ़ाई गई है। इस पर विधायकों ने जल निगम के अफसरों को फटकार लगाई।

भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय और पुरुषोत्तम खंडेलवाल सोमवार को जीवनी मंडी वाटरवर्क्स पर गंगाजल योजना की प्रगति जानने पहुंचे तो काम की रफ्तार तो धीमी मिली ही, जल निगम अधिकारियों की अदूरदर्शिता पर भी दोनों विधायक नाराज हुए। 

उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री से लिखित करने को कहा। विधायकों को जल निगम के चीफ इंजीनियर आरके गर्ग ने बताया कि जनवरी 2020 में 200 एमएलडी गंगाजल मिलने लगेगा। फिलहाल 135 एमएलडी ही क्षमता है, जिसमें वास्तविक रूप से 80 से 90 एमएलडी पानी ही सप्लाई हो रहा है।
... और पढ़ें

थाने में बंद पिता को खाना देने गए किशोर से कुकर्म की कोशिश, आरोपी पुलिसकर्मी निलंबित

कासगंज जिले में शर्मनाक मामला सामने आया है। पटियाली सर्किल के थाना सिकंदरपुर वैश्य में तैनात मुंशी पर एक किशोर से कुकर्म की कोशिश का आरोप लगा है। सोमवार पीड़ित बालक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं एसपी सुशील घुले ने आरोपी मुंशी को निलंबित कर दिया है। 

थाना सिकंदरपुर वैश्य के एक गांव निवासी व्यक्ति पर किसी जमीन पर कब्जा करने का आरोप था। बीते छह दिसंबर को पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई थी। दोपहर दो बजे 13 वर्षीय किशोर अपने पिता को खाना देकर थाने आया था। 

आरोप है कि तभी मुंशी त्रिभुवन सिंह ने किशोर को कोई सामान रखने के बहाने कमरे में भेज दिया। इसके बाद पीछे से मुंशी भी आ गया। पहले मुंशी ने खाना खाया, फिर किशोर को भी खिलाया। बाद में उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश की। 
... और पढ़ें

दुष्कर्म कांड: सपा नेता के बेटे सहित पांच के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, पुलिस ने साक्ष्य भी जुटाए

प्रतीकात्मक तस्वीर
आगरा के जगदीशपुरा के एक स्कूल में 11वीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में आरोपी पांचों युवकों के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र (चार्जशीट) दाखिल दिया है। जेल में बंद पांचों आरोपियों में सपा नेता महाराज सिंह धनगर का बेटा दीपक धनगर शामिल है। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ साक्ष्य जुटा लिए गए हैं। गवाहों की सूची भी तैयार हो गई है।

छात्रा के साथ पांचों ने अलग-अलग दुष्कर्म किया था। घटना सितंबर में हुई थी। छात्रा के वीडियो भी बना लिए गए थे। छात्रा को ब्लैकमेल करने की कोशिश की गई। इस पर उसने परिवार को बताया। तब जाकर तहरीर दी गई लेकिन पुलिस ने खेल कर दिया। 

मामला दुष्कर्म में नहीं, छेड़छाड़ में दर्ज किया। आरोपियों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया। इसकी शिकायत आईजी रेंज ए सतीश गणेश से किए जाने पर रिपोर्ट दर्ज की गई। इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया गया।
... और पढ़ें

कार से एक्टिवा टकराने पर की थी कपड़ा व्यापारी की हत्या, बिगड़ैल रईसजादे को पुलिस ने भेजा जेल

हेमा मालिनी ने दो अक्तूबर को जिस प्लांट का किया था शुभारंभ, उसकी 'हकीकत' जानकर भड़के डीएम

मथुरा में सिंगल यूज प्लास्टिक से ईंधन बनाने वाला प्लांट भी अटकता नजर आ रहा है। सांसद हेमा मालिनी ने दो माह पहले दो अक्तूबर को इसका शुभारंभ किया था। प्लांट अब तक शुरू नहीं हो सका है। 

प्लांट के शुरू न होने की सूचना पर सोमवार को जिलाधिकारी तथा नगर आयुक्त मौके पर पहुंचे। प्लांट बंद मिलने पर उन्होंने मैनेजर को इसे शुरू करने के लिए पांच दिन का समय दिया गया है। 

जमुनापार स्थित डंपिंग ग्राउंड के पास लगे प्लांट पर सोमवार की दोपहर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र तथा नगर आयुक्त रविंद्र मांदड़ निरीक्षण करने पहुंचे। उन्हें प्लांट बंद मिला। इस पर जिलाधिकारी नाराजगी जाहिर की।

इस संबंध में जिलाधिकारी ने मैनेजर अमरनाथ से बात की। निर्देश दिए कि पांच दिन में प्लांट को शुरू करा दें। यदि प्लांट प्रारंभ नहीं हुआ तो अनुबंध के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

स्कूल जा रही छात्रा को अगवा करने की कोशिश, पीड़िता ने दुकान में छिपकर बचाई जान

मैनपुरी के कस्बा करहल के मुख्य बाजार में सोमवार सुबह स्कूल जा रही एक छात्रा को बाइक सवारों ने तमंचे के बल पर अगवा करने की कोशिश की। चीख पुकार सुनकर जब आसपास के दुकानदार एकत्रित हुए तो अपहरणकर्ता फरार हो गए। 

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस छात्रा को थाने ले गई। पुलिस ने तहरीर पर एक नामजद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की। एएसपी ने बताया कि नामजद किए गए आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।  

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी कस्बा स्थित एक इंटर कॉलेज की छात्रा है। सोमवार की सुबह वो स्कूल जा रही थी। तभी बाइक सवार युवक शैलेंद्र कुमार उर्फ मोनू ने ओवरटेक कर बाइक को आगे लगा दिया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से छात्रा सहम गई। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Test

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election