विज्ञापन
विज्ञापन
क्या नौकरी में आ रही परेशानियां वर्ष 2021 में हो जाएंगी समाप्त ? जानिए अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स से
astrology

क्या नौकरी में आ रही परेशानियां वर्ष 2021 में हो जाएंगी समाप्त ? जानिए अनुभवी एस्ट्रोलॉजर्स से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

एसएन: बीपीएल-आयुष्मान कार्डधारक मरीजों को सबसे पहले देखेंगे डॉक्टर

एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में आयुष्मान योजना और बीपीएल कार्डधारकों को डॉक्टर सबसे पहले देखेंगे। हालांकि अन्य किसी मरीज की हालत गंभीर है तो उसे प्राथमिकता दी जाएगी। 

सभी विभागों के लिए 10-10 मरीज आयुष्मान योजना के भी तय किए हैं। पंजीकरण कराते वक्त मरीज बीपीएल कार्डधारक होने के बारे में भी बताएगा। अगले दिन वह बीपीएल कार्ड की प्रति लेकर आएगा तो उनकी सूची अलग से बनाई जाएगी।

ऐसे मरीजों को सबसे पहले चिकित्सक के चैंबर में भेजा जाएगा। प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि बीपीएल-आयुष्मान कार्डधारकों को प्राथमिकता देने के लिए सभी विभागाध्यक्षों से कहा गया है। कार्ड देखकर इनकी सूची भी बनाने को कहा गया है।
... और पढ़ें

हाथी पर योगासन में फंसे बाबा रामदेव, थाने में तहरीर, मुकदमा दर्ज करने की मांग

Corona In Agra: 143वीं मौत के साथ मिले 25 नए कोरोना संक्रमित, 342 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

आगरा में किरावली निवासी 41 वर्षीय कोरोना संक्रमित की मंगलवार को मृत्यु हो गई। जनपद में मृतक संख्या 143 हो गई है। वहीं मंगलवार को 25 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा अब 7065 पहुंच गया है। इनमें 342 मरीज उपचाराधीन हैं।


जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया मृतक रोगी पुरानी बीमारियों से ग्रस्त था। कोरोना संक्रमित होने के बाद सांस लेने में तकलीफ बढ़ने से मंगलवार को अस्पताल में मृत्यु हो गई। 

जनपद में कोरोना संक्रमित होकर अब तक 6,579 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 342 सक्रिय मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले में 2.56 लाख से अधिक मरीजों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.13 प्रतिशत है।
... और पढ़ें

टूंडला विधानसभा उपचुनावः चुनाव खर्च में सपा से आगे निकली भाजपा

फिरोजाबाद जनपद की टूंडला विधानसभा उपचुनाव में चुनाव खर्च में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रेमपाल सिंह धनगर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर से आगे निकल गए। भाजपा प्रत्याशी ने नौ लाख 56 हजार से अधिक की धनराशि खर्च की है। जबकि सपा प्रत्याशी ने चार लाख चार हजार रुपया से अधिक। 

टूंडला विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी द्वारा खर्च का ब्योरा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर खर्च के लिए बनी कमेटी के समक्ष देना होता है। वरिष्ठ कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि 27 अक्तूबर को कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किए खर्च में भाजपा प्रत्याशी प्रेमपाल धनगर ने नौ लाख 56 हजार से अधिक खर्च किया है। 

सपा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर ने चार लाख चार हजार रुपया खर्च करना दिखाया है। भाजपा प्रत्याशी का खर्च सपा प्रत्याशी से पांच लाख 52 हजार रुपया के करीब अधिक है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी संजीव चक ने दो लाख 46 हजार से अधिक खर्च किया है। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

यमुना एक्सप्रेसवे: छह साल में 746 की गई जान, फिर भी लागू नहीं हुए आईआईटी के सुझाव

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के ऑडिट का हवाला देते हुए आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन (एडीएफ) ने मुख्यमंत्री से यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।

इस पर कहा है कि 2012 से लेकर जून 2018 तक 5189 सड़क हादसों में 746 लोगों की जान जा चुकी है और 8145 घायल हुए हैं। इसके बाद भी आईआईटी के सुझावों को अमल में नहीं लाया जा सका। 

एडीएफ के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता केसी जैन ने बताया कि प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी) ने यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट 29 अप्रैल 2019 को एक्सप्रेसवे के निर्माणकर्ता जेपी इन्फ्राटेक को दी थी और ये यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) तक पहुंच चुकी है। सड़क हादसे कम हो इसे लेकर जो प्रवर्तन के लिए पहल की जानी है जिसकी सिफारिशें आईआईटी दिल्ली ने की हैं। 
... और पढ़ें

आगरा में मिले 34 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 7098 पहुंचा

किरावली निवासी 41 वर्षीय अस्थमा रोगी की मौत से बुधवार को संक्रमित मृतक संख्या 144 हो गई है। 34 नए मरीज और मिले हैं। कुल मरीजों का आंकड़ा 7098 पहुंच गया है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया मृतक अस्थमा रोगी को संक्रमित होने के बाद सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई थी। छह दिन एसएन अस्पताल में भर्ती था। आईसीयू में वेंटीलेटर पर उसे रखा गया था। जहां बुधवार को रोगी ने दम तोड़ दिया। कुल 144 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 34 नए मरीज और मिलने से अब संख्या 7098 है। इनमें 6636 मरीज संक्रमित होने के बाद ठीक हो गए हैं। 318 मरीज उपचाराधीन हैं। जिले में 2.58 लाख लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.49% है।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत

यमुना एक्सप्रेस वे पर थाना महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 पर बुधवार सुबह दर्दनाक हादसा घटित हो गया। सड़क किनारे खड़ी ऑल्टो कार में पीछे से एक अन्य कार ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। टियागो सवार दो लोग घायल हो गए। जिन्हेें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


गुड़गांव के राजीव नगर गली नंबर चार और मकान नंबर 12 निवासी धर्मवीर सिंह राणा (55) पुत्र दौजीराम अपनी पत्नी ऊषा राणा और बेटा अविनाश राणा के साथ बुधवार की सुबह ऑल्टो कार से नोएडा से आगरा जा रहे थे। महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 के निकट सुबह करीब नौ बजे कार रोककर सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान आगरा जा रही टियागो कार ने पीछे से उनकी कार में टक्कर मार दी।


हादसे में ऑल्टो कार सवार दंपती और बेटे की मौत हो गई। टियागो सवार कुलदीप उर्फ लक्की व प्रवीण कुमार निवासी गुरनाम नगर थाना वीड विजन अमृतसर पंजाब घायल हो गए। थाना महावन प्रभारी जसवीर ने बताया कि हादसे में ऑल्टो सवार दंपती और उनके बेटे की मौत हुई है तथा टियागो सवार दो लोग घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है।
 
... और पढ़ें

साइको किलरः शव दफनाने के बाद उस पर पौधा लगाता था, 19 की उम्र में की पहली हत्या, मां को मारने में नहीं कांपे हाथ

इसी कार से हुआ हादसा
मैनपुरी जनपद के किशनी में महिला की हत्या के आरोप में पकड़ा गया युवक पुलिस के अनुसार साइको किलर है। वह अब तक अपनी मां सहित सात लोगों की हत्या कर चुका है। उसने सबसे पहले हत्या 19 वर्ष की उम्र में की थी। हत्या करने के बाद शव को दफनाकर वह उस जगह पौधा लगा दिया करता था। एसपी अजय कुमार पांडेय ने किशनी थाने में पत्रकारों को बताया कि 10 अक्तूबर की रात गांव बरुआ नद्दी के पास एक नरमुंड मिला था। नरमुंड बरामदगी के बाद मिथलेश कुमार निवासी टोडरपुर थाना चौबिया जनपद इटावा ने सर्वेश पुत्र रामसनेही निवासी बरुआ नद्दी और संतोष कुमार पुत्र साहब सिंह निवासी नगला परसादी थाना बिधूना औरैया के खिलाफ पूती देवी हाल निवासी कृष्णा नगर थाना भरथना, इटावा की हत्या कर शव गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार शाम को पुलिस ने दोनों आरोपियों को गांव के पास से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।

 
... और पढ़ें

संपत्ति के विवाद में बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, पिता को चाय में पिलाया नशीला पदार्थ फिर रेत दी गर्दन...

संपत्ति के विवाद में पिता की हत्या करने की साजिश रची गई। बड़े बेटे ने मंगलवार की देर शाम पिता को पहले चाय में नशीला पदार्थ दिया और बेहोश होने करने के बाद गला रेतकर सिर फोड़ दिया। पिता को मरा समझकर फरार हो गया। बुधवार को घायल को होश आया इसके बाद उन्होंने छोटे बेटे को फोन करके वारदात की जानकारी दी।

थाना बागवाला क्षेत्र के गांव करतला निवासी पन्नालाल (55) पुत्र लखमीचंद का मंगलवार की देरशाम बड़े पुत्र राजकुमार ने हत्या करने का प्रयास किया और मरा समझकर मकान में छोड़कर फरार हो गया।

घायल के छोटे पुत्र वेदप्रकाश ने बताया है कि बड़े भाई राजकुमार अमांपुर-कासगंज स्थित मकान में पत्नी व बच्चों सहित रहते हैं। गांव करतला में दो मकान हैं, इनमें से एक में पिता और मां शीला रहती हैं। गांव में 10 दुकानें हैं, इसी संपत्ति को लेकर भाई से विवाद है, इसकी कई बार पंचायत भी हो चुकी है।
... और पढ़ें

तीन घंटे में बदल गई प्रीति की जिंदगी, पीएम से कहा था घर जर्जर है, डीएम ने दिया दो लाख का चेक

मैनपुरीः खुलेगा नरमुंड का राज, महिला के बाल व अवशेष पुलिस को मिले

मैनपुरी में बरुआ नदी स्थित खेत में एसपी के नेतृत्व में बुधवार को खोदाई शुरू हुई। महिला के बाल व शरीर के अन्य अवशेष पुलिस को मिले हैं। नरमुंड भरथना निवासी महिला पूती देवी का ही था। महिला की गला दबाकर हत्या करने के बाद शव के गड़ासे से 14 टुकड़े किए गए। इन टुकड़ों को आरोपियों ने अलग-अलग जगह जमीन में दफना दिया।

मंगलवार को एसपी ने पूरे मामले का खुलासा किया। पुलिस ने हत्या के आरोपी मामा-भांजे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए मुख्य आरोपी सर्वेश पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने किशनी थाने में पत्रकारों को बताया कि 10 अक्तूबर की रात गांव बरुआ नद्दी के पास एक नरमुंड मिला था। नरमुंड बरामदगी के बाद मिथलेश कुमार निवासी टोडरपुर थाना चौबिया जनपद इटावा ने सर्वेश पुत्र रामसनेही निवासी बरुआ नद्दी और संतोष कुमार पुत्र साहब सिंह निवासी नगला परसादी थाना बिधूना औरैया के खिलाफ भाभी पूती देवी हाल निवासी कृष्णा नगर थाना भरथना, इटावा की हत्या कर शव गायब करने का मुकदमा दर्ज कराया था। सोमवार शाम को पुलिस ने दोनों आरोपियों को गांव के पास से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

फावड़ा से पत्नी को काट डाला, बेटी ने खोला हत्या का खौफनाक राज

हिंसा की साजिश का मामला: पीएफआई सदस्य मसूद अहमद की हुई पेशी, अगली सुनवाई 29 अक्तूबर को

मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्य समूद अहमद की जमानत पर सुनवाई के लिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-दशम के न्यायालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई। 

न्यायालय ने सुनवाई की अगली तिथि 29 अक्तूबर तय की है। आलम की जमानत पर सुनवाई की अगली तिथि 29 अक्तूबर निर्धारित की है। इसकारण दोनों की सुनवाई अब कल गुरुवार को होगी। 


बता दें कि विदेशी फंडिंग से हिंसा फैलाने की साजिश के आरोप में पीएफआई/सीएफआई के चार सदस्य मथुरा जेल में बंद हैं। जिनके नाम अतीकुर्रहमान निवासी, मुजफ्फरनगर, सिद्धीक निवासी केरल, आलम निवासी रामपुर और मसूद अहमद निवासी बहराइच हैं।
 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X