विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें निरंतर हो रहें शुभ संयोगों का कारण !
Kundali

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें निरंतर हो रहें शुभ संयोगों का कारण !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

रमणरेती आश्रम में हाथी पर योग करने पर फंसे बाबा रामदेव! आगरा कोर्ट में परिवाद दायर

ऑनलाइन पढ़ाई के लिए आगरा कॉलेज ने तैयार कराया एप, दिसंबर के पहले सप्ताह से कक्षाएं होंगी शुरू

कॉलेज खुले जरूर हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से अभी कक्षाओं में पढ़ने के लिए कम छात्र-छात्राएं पहुंच रहे हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई कराने के लिए आगरा कॉलेज प्रशासन ने आगरा कॉलेज नाम से एप तैयार कराया है। शुक्रवार को कॉलेज में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर शिक्षकों को एप के बारे में बताया गया। दिसंबर के पहले सप्ताह में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके मिश्रा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एप विकसित कराया गया है। इसके जरिए शिक्षक लाइव पढ़ा सकते हैं। समय सारिणी के अनुसार शिक्षक एप से जुड़ेंगे। विद्यार्थियों को भी समयसारिणी उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे वह निर्धारित समय पर पढ़ाई कर सकें। 


यह भी पढ़ें- 
वीकेंड पर ताजमहल का दीदार करने आएं तो पहले टिकट बुक करा लें, नहीं तो मायूस लौटना पड़ सकता है

कॉलेज के मीडिया समन्वयक डॉ. अमित अग्रवाल के मुताबिक शिक्षक और छात्र सभी की एक विशिष्ट आईडी और पासवर्ड होगा। कक्षा और सेक्शन के अनुसार कितनी भी कक्षाएं एक साथ ली जा सकती हैं।
... और पढ़ें

शादियों के मौसम में 'संवरने' के लिए चिकित्सकों के पास जा रहे वर-वधू

आगरा में शादी, सगाई या शादी पक्की से पहले होने वाले दुल्हन और दूल्हे चिकित्सक की सलाह ले रहे हैं। दंत रोग विशेषज्ञ से दांत चमकवाए जा रहे हैं, त्वचा रोग विशेषज्ञ से मुंहासे और चेहरे के धब्बों को साफ करने के लिए परामर्श लिया जा रहा है। सबसे ज्यादा संख्या दांतों की साफ-सफाई से कराने वालों की है। दाग-धब्बे हटवाने और चेहरे की चमक के लिए युवतियां अधिक आ रही हैं। चिकित्सकों ने बताया कि सहालग के दिनों में रोजाना तीन से पांच नए मामले आते हैं।

केस- एक
तंबाकू की आदत से खराब हुए दांत

बल्केश्वर के 27 साल के युवा मेडिकल स्टोर चलाते हैं। तंबाकू की आदत से दांत खराब हो गए। हाल ही में इनकी शादी हुई। इससे पहले दांतों की सफाई कराई। लेकिन शादी के बाद तंबाकू फिर से शुरू कर दी। 

केस-दो
मेकअप से पहले चिकित्सक से बात

शास्त्रीपुरम निवासी 26 साल की युवती की शादी शुक्रवार को हुई है। दो दिन पहले त्वचा रोग विशेषज्ञ से मेकअप के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने लाइट मेकअप करने की सलाह दी। बालों पर भी हल्के शेड में रंग कराने को कहा।
... और पढ़ें

Corona in Agra: ताजनगरी में 76 नए मरीज और मिले, सक्रिय मामलों की संख्या 700 पार

आगरा में कोरोना वायरस आगरा में कोरोना वायरस

आगरा: 'गहने नहीं दोगी तो गला काट देंगे...', थाने के पास बदमाशों ने घर में घुसकर की लूट

आगरा के थाना कमला नगर से 50 मीटर की दूरी पर शनिवार तड़के तकरीबन पौने पांच बजे एक मकान में घुसकर चार बदमाशों ने लूटपाट की। मकान मालिक की पत्नी के गले पर चाकू लगाकर कमरे में बंधक बना लिया। तिजोरी से आठ लाख के सोने-चांदी के जेवरात और छह हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। 

दहशत में आई महिला बेहोश हो गई। घटना की जानकारी पर एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद थाने की फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। पुलिस ने कालोनी में लगे सीसीटीवी फुटेज देखे हैं, लेकिन बदमाश नजर नहीं आए।


बल्केश्वर में एक विभाग के आवास बने हुए हैं। इसकी पहली मंजिल पर देवेंद्र सिंह परिवार सहित रहते हैं। देवेंद्र ने बताया कि वह गुरुग्राम में नौकरी करते हैं। घर में पत्नी सुमन, दो बेटे लाखन, परमेंद्र, परमेंद्र की पत्नी दिव्या और नाती सात साल आयुष का रहता है। परमेंद्र पत्नी और बेटे के साथ एक कमरे में था, जबकि सुमन और लाखन दूसरे कमरे में सो रहे थे। 
... और पढ़ें

मासूम से दरिंदगी: दुष्कर्म के बाद कपड़ा मुंह में ठूंस की थी साल वर्षीय बच्ची की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

मथुरा जिले में अनुसूचित जाति की बालिका से दुष्कर्म और हत्या के मामले का वृंदावन पुलिस एवं एसओजी ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। नशे का आदी बताए जा रहे आरोपी ने दुष्कर्म के बाद बालिका के मुंह में उसी के अंत:वस्त्र ठूंसकर मार डाला था। पिता ने कोतवाली वृंदावन में आठ साल की बेटी के गायब होने की सूचना दी थी।
 
पुलिस के अनुसार वृंदावन कोतवाली की रमणरेती चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी आठ साल की बालिका गुरुवार को दोपहर करीब ढाई बजे रिश्तेदार महिला के साथ लकड़ी बीनने के लिए गांव के ही निकट जंगल में गई थी। वहां से लापता हो गई। देर रात तक पुलिस ने बच्ची की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन बच्ची का पता नहीं चला। वृंदावन कोतवाली पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी। 


संबंधित खबर- 
यूपी: वृंदावन में दुष्कर्म के बाद अनुसूचित जाति की बच्ची की गला दबाकर हत्या

शुक्रवार की सुबह बालिका का शव खून से लथपथ मल्टीलेवल पार्किंग के सामने वन विभाग के जंगल में मिला था। बालिका हत्याकांड के खुलासे में जुटे वृंदावन कोतवाल अनुज कुमार और एसओजी प्रभारी धीरज गौतम ने जंगल में कोठरी में रह रहे महेश पुत्र किशनी निवासी तरौली समौली कोतवाली छाता को गिरफ्तार किया है। 
... और पढ़ें

मैनपुरी गोलीकांड में खुलासा: 50 हजार के इनामी ने रची थी भाजपा नेता के पुत्र पर हमले की साजिश

हरवेंद्र कुमार का फाइल फोटो
मैनपुरी जिले में छह नवंबर को स्टेशन मार्ग पर भाजपा नेता के पुत्र की कार पर हमले की साजिश गुड्डू चौहान ने रची थी। पुलिस ने एक हमलावर को मुठभेड़ के दौरान पकड़ने के बाद यह खुलासा किया है। एसपी ने बताया कि वारदात में कुल 14 लोग शामिल थे। रेकी करने के बाद ही वारदात को छह लोगों द्वारा अंजाम दिया गया। जल्द ही बाकी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसपी अजय कुमार पांडेय ने शनिवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा के दिवंगत नेता मदन चौहान के पुत्र शिवम चौहान की कार पर हुए हमले की वारदात का खुलासा किया। बताया कि भाजपा नेता और गुड्डू चौहान के बीच चली आ रही रंजिश ही हमले की वजह रही। 50 हजार के इनामी गुड्डू चौहान उर्फ राजेंद्र पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी गांव पीपोर (थाना कुर्रा) ही साजिश का मास्टरमाइंड है। 


एसपी ने बताया कि पकड़ा गया भोल राठौर गुड्डू के गैंग में काम करता है। चार नवंबर को सर्वजीत यादव पुत्र गोरसराम निवासी गांव महमूदपुर गढ़िया थाना राजेपुर फर्रुखाबाद के घर एक बैठक हुई थी। इसमें भोला राठौर, सर्वजीत यादव, सुदेश लोधी पुत्र ब्रहृमानंद निवासी गांव बरौली थाना भोगांव, गुड्डू, आशू गौर, पीयूष उर्फ बाबा उर्फ चिकना पुत्र मदन बिहारी निवासी गांव खटराना जनपद इटावा, मुल्कू सिंह उर्फ मुलकू पुत्र बिजेंद्र सिंह निवासी गांव अनंगपुर थाना पचदेवरा हरदोई मौजूद थे। 
... और पढ़ें

सेवानिवृत्त शिक्षक हत्याकांड: रुपयों की खातिर की थी दादा की हत्या, आरोपी पौत्र गिरफ्तार

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में संपत्ति के विवाद में 75 साल के दादा की हत्या के आरोपी पौत्रों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। दादा ने जमीन बेचकर पोती की शादी कर दी थी। दोनों पौत्र इसी बात से नाराज थे और उन्होंने गोली मारकर दादा की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से तमंचा भी बरामद किया है। 

एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि 24 नवंबर को प्रोफेसर कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक राजपाल सिंह चौहान (75) की हत्या कर दी गई थी। मृतक के छोटे बेटे ललित कुमार ने अपने भतीजे राज बसंत उर्फ गोपाल और राज हेमंत उर्फ मोनू समेत पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। 


संबंधित खबर- 
फिरोजाबाद: मकान के विवाद में 75 साल के दादा की गोली मारकर हत्या, आरोपी नाती फरार

एसपी ग्रामीण ने बताया कि क्षेत्राधिकारी बल्देव सिंह खनेड़ा के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार तोमर ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अंजीश कुमार, उप निरीक्षक नितिन कुमार त्यागी के साथ शनिवार सुबह बोझिया कट के समीप एनएच-2 से हत्या में वांछित मुख्य आरोपी राज बसंत उर्फ गोपाल और राज हेमंत उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया। ... और पढ़ें

Agra: वीकेंड पर ताजमहल देखने आएं तो पहले टिकट बुक करा लें, नहीं तो मायूस लौटना पड़ सकता है

दूसरे समुदाय के युवक संग मिली हाथरस से लापता युवती, हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं का हंगामा

फिरोजाबाद जिले के थाना उत्तर क्षेत्र में दूसरे समुदाय का युवक हाथरस से युवती को ले आया। इसकी खबर जब हिंदूवादी संगठनों को हुई तो उन्होंने शनिवार को युवक और युवती को पकड़ लिया। इसके बाद युवक-युवती को पुलिस के हवाले कर दिया। मामले की सूचना हाथरस पुलिस को दी गई है। 

हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र की रहने वाली युवती कई दिनों से लापता थी। चंदपा थाने में युवती की गुमशुदगी दर्ज है। युवती पहले से शादीशुदा है। शनिवार की सुबह हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि हाथरस निवासी दूसरे समुदाय का युवक उक्त युवती के साथ ककरऊ कोठी क्षेत्र में बंजारों की बस्ती में रह रहा है।


बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता वहां पहुंच गए। सूचना मिलने पर बस्ती में पुलिस भी पहुंच गई। कार्यकर्ताओं ने युवक और युवती को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हंगामा भी किया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। हाथरस पुलिस और युवती के परिजनों को भी सूचना दी गई है। 
... और पढ़ें

दिल्ली से आगरा के बीच ट्रेन का सफर 50 मिनट हुआ लंबा, 29 दिसंबर तक रहेगी परेशानी

मथुरा के कोसीकलां में मरम्मत कार्य (नॉन इंटरलॉकिंग) काम शुरू होने से दिल्ली से आगरा के बीच का सफर 50 मिनट लंबा हो जाएगा। शनिवार से 29 दिसंबर तक सात यात्री ट्रेनें वाया गाजियाबाद, मितावली होकर आगरा कैंट पहुंचेंगी। इससे दिल्ली से आने और जाने में 50 मिनट की देरी होगी। चार यात्री ट्रेनें भी निरस्त कर दी गई हैं। वहीं पंजाब में किसान आंदोलन के कारण सचखंड एक्सप्रेस और नागपुर-अमृतसर ट्रेनें अमृतसर तक नहीं जाएंगी। नई दिल्ली से संचालित होंगी। 

यह रहेगा सात ट्रेनों का बदला रूट
कोसीकलां ब्लॉक शुरू होने के कारण शनिवार से गाड़ी संख्या (02926) पश्चिम स्पेशल 29 दिसंबर तक वाया रेवाड़ी, अलवर, जयपुर, कोटा होकर गुजारी जाएगी। गाड़ी संख्या (02618) मंगला एक्सप्रेस भी 29 दिसंबर तक वाया गाजियाबाद, मितावली, आगरा कैंट होकर चलेगी। गाड़ी संख्या (02780) गोवा एक्सप्रेस वाया गाजियाबाद, मितावली, आगरा कैंट, गाड़ी संख्या ( 06527) कर्नाटका एक्सप्रेस वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद होकर संचालित होगी। 


गाड़ी संख्या (02617) मंगला एक्सप्रेस वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद, गाड़ी संख्या (02625) केरला एक्सप्रेस वाया आगरा कैंट, मितावली, गाजियाबाद होकर चलेगी। रूट के बदले जाने के कारण यह ट्रेनें आगरा कैंट स्टेशन पर निर्धारित समय से करीब 40 से 50 मिनट की देरी से पहुंचेंगी। इसी तरह दिल्ली पहुंचने में भी देरी होगी। इसके अलावा आंबेडकर नगर-वैष्णो देवी धाम, कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों को ब्लॉक के चलते 20 नवंबर से ही निरस्त किया जा चुका है।
... और पढ़ें

मैनपुरी: भाजपा नेता के पुत्र की कार पर फायरिंग करने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, दरोगा भी घायल

मैनपुरी जिले के भोगांव क्षेत्र में स्पेशल जांच टीम ने शुक्रवार की देर रात गांव बरौली के पास मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हुआ है। मुठभेड़ में सर्विलांस प्रभारी भी जख्मी हो गए। पकड़ा गया युवक छह नवंबर को भाजपा नेता के पुत्र की कार पर हुई फायरिंग की घटना में शामिल था। उसके दो साथी भाग गए।
 
छह नवंबर को कोतवाली क्षेत्र में स्टेशन रोड पर भाजपा नेता मदन चौहान के पुत्र शिवम चौहान की कार पर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। हमले में कार में बैठा गनर हरवेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी की ओर से पांच टीमें बनाई गईं थीं। 


एसपी अजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात प्रभारी निरीक्षक दन्नाहार ओमहरि वाजपेई और सर्विलांस प्रभारी जोगेंद्र सिंह की टीम को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में गांव बरौली के पास बदमाश छिपे हुए हैं। इन बदमाशों ने ही शिवम की कार पर फायरिंग की थी। सूचना पर टीमों ने घेराव किया तो मुर्गी फार्म में छिपे बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए हमले के बाद पुलिसकर्मियों ने बचाव करते हुए बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X