दिल्ली, मुंबई से वेटिंग, प्रयागराज से खाली जा रहीं ट्रेनें

अमर उजाला ब्यूरो, प्रयागराज Updated Sat, 13 Jun 2020 01:06 AM IST
विज्ञापन
Special Train
Special Train - फोटो : ANI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार


 

विस्तार

दिल्ली, मुंबई में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका असर वहां से आने वाली ट्रेनों में भी साफ दिख रहा है। मुंबई एवं दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में यात्रियों को बमुश्किल ही बर्थ मिल पा रही है, जबकि प्रयागराज से इन दोनों ही शहरों की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को आसानी से बर्थ मिल जा रही है। आलम ये है कि दिल्ली जाने वाली यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन प्रयागराज एवं मुंबई जाने वाली महानगरी में हर रोज काफी संख्या में बर्थ खाली ही रह जा रही हैं।
विज्ञापन

प्रयागराज एक्सप्रेस का संचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में एक जून से ही शुरू हुआ है लेकिन, पिछले 35 वर्ष में यह पहला मौका है कि जब ट्रेन में हर रोज सैकड़ों की संख्या में बर्थ खाली रह जा रही है। यह पीक सीजन माने जाने वाले जून माह के शुरूआती 12 दिनों का है। खास बात यह कि वर्तमान समय दिल्ली के लिए चुनिंदा ट्रेनें ही चल रही हैं। कमोवेश यही स्थिति दिल्ली जाने वाली शिवगंगा एक्सप्रेस की भी है। इसमें भी हर रोज काफी संख्या में बर्थ खाली रह जा रही है। प्रयागराज एक्सप्रेस में वर्तमान समय सभी श्रेणी की कुल 1516 बर्थ/सीट की बुकिंग हो रही है। 11 जून की ही बात करें तो प्रयागराज एक्सप्रेस से कुल 862 यात्री ही दिल्ली के लिए रवाना हुए, जबकि वहां से आने वालों की संख्या 1516 रही। इसके एक दिन पहले बुधवार दस जून को प्रयागराज एक्सप्रेस से 1026 यात्री दिल्ली गए, जबकि वहां से आने वालों की संख्या 1516 रही। 
उधर मुंबई जाने वाले यात्रियों की पंसदीदा ट्रेन महानगरी एक्सप्रेस की बात करें तो लॉक डाउन के पूर्व इस ट्रेन में नियमित रूप से 300 से ज्यादा यात्री छिवकी स्टेशन से ट्रेन पकड़ते थे, लेकिन एक जून से इस ट्रेन से मुंबई जाने वाले यात्रियों का औसत आंकड़ा 100 के आसपास आकर टिक गया है। वहीं मुंबई से इस ट्रेन में प्रयागराज में अगले कई दिनों तक लंबी प्रतीक्षा सूची हो गई है। रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर आज का आरक्षण कार्यालय के बुकिंग क्लर्क ने बताया कि प्रयागराज, शिवगंगा, महानगरी, बंगलूरू के लिए संघमित्रा, सिकंदराबाद के लिए तिरुपति एक्सप्रेस आदि ट्रेनों की रवानगी के दो घंटे पूर्व भी बर्थ खाली होने की वजह से आसानी से टिकट मिल जा रहा है। 
प्रयागराज एक्सप्रेस में कब कितनी भरी बर्थ/सीट
तारीख     प्रयागराज से जाने में    दिल्ली से आने में 
12 जून      835         1516
11 जून       862         1516
10 जून     1026        1516
09 जून      1054       1516
08 जून      1016       1516
05 जून       988        1516

 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X