विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020
Astrology Services

विनायक चतुर्थी पर कराएं मुंबई के सिद्धि विनायक में पूजा विघ्नहर्ता हरेंगे सारे विघ्न : 27-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Trump In India: पत्नी मेलानिया संग ताजमहल में भ्रमण कर रहे डोनाल्ड ट्रंप

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा पहुंच गए हैं।

24 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रयागराज

सोमवार, 24 फरवरी 2020

प्रयागराज में प्रधानमंत्री से मिलेंगे 300 लाभार्थी, घेरे में रहेंगे मौजूद

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले, अखिलेश यादव फिर देख रहे मुंगेरी लाल के हसीन सपने

संगम पर महाशिवरात्रि की डुबकी से माघ मेला पूरा, लाखों श्रद्धालु उमड़े

प्रयागराज में रेलमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोतने में रेलवे कॉन्ट्रैक्टर गिरफ्तार

एक कार्यक्रम के सिलसिले में शहर आगमन के दौरान कर्नलगंज व सिविल लाइंस में रेलमंत्री के स्वागत में लगे बैनर पर कालिख पोत दी गई। मामले में कर्नलगंज व सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। देर रात पुलिस ने आरोपी कॉन्ट्रैक्ट को गिरफ्तार कर लिया।

रविवार को केपी कॉलेज में भाजपा नेताओं की ओर से पिछड़ा-वैश्य महाकुंभ का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि रेल मंत्री पीयूष गोयल थे। कार्यक्रम को लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से एक दिन पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गईं थीं। जिसके तहत शहर में अलग-अलग जगहों पर रेलमंत्री के स्वागत में बैनर-होर्डिंग लगवाए गए थे। लेकिन रविवार दोपहर कर्नलगंज में हिंदू हॉस्टल चौराहे व सिविल लाइंस में विवेकानंद चौराहे के पास लगे बैनर में छपी रेलमंत्री की तस्वीर पर कालिख पोत दी गई।
... और पढ़ें
prayagraj news prayagraj news

पिछड़ा वैश्य महाकुंभ के बहाने 2022 विधानसभा चुनाव पर नजर

पिछड़ा वैश्य महाकुंभ के बहाने भारतीय जनता पार्टी की निगाहें वर्ष 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई हैं। झारखंड, महाराष्ट्र का किला हारने और दिल्ली में लगातार दूसरी बार सत्ता से काफी दूर रहने की वजह से पार्टी को अपने परंपरागत वोट छिटकने का डर है। इसी वजह से भाजपा आने वाले समय में अपने पिछड़ा वैश्य सम्मेलन की तर्ज पर कई अन्य कार्यक्रम करवाएगी। रविवार को केपी कालेज ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पिछड़े वैश्य की शान में लगातार एक से बढ़कर एक कसीदे गढ़े। 

रेल मंत्री के पहले डिप्टी सीएम ने माइक संभाला तो उन्होंने भारत माता की जय और जय श्री राम के जयकारे लगवाने के बाद वैश्य समाज और भाजपा को एक दूसरे का पूरक कहा। कहा कि वर्ष 2017 में पिछड़ा वैश्य समाज की वजह से ही भाजपा को 325 सीटें प्रदेश में मिलीं। कहा कि पिछले वर्ष हुए लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को 51 फीसदी मत यूपी में मिले। पिछले वर्ष हुए कुंभ के सफल आयोजन के बाद ही केंद्र में मोदी सरकार की वापसी हुई। आज केपी कालेज ग्राउंड में प्रदेश स्तरीय पिछड़ा वैश्य महाकुंभ के सफल आयोजन के बाद वर्ष 2022 में भाजपा की प्रदेश में फिर वापसी होगी।

क्योंकि 100 में 60 प्रतिशत वोट हमारे हैं बाकी 40 में सभी दलों का बंटवारा है। उन्होंने कहा वैश्य समाज को एकजुट रहना होगा। इस समाज के लोगों को सरकार से जो अपेक्षा है सरकार उससे कहीं ज्यादा उन्हें देगी। इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने पीएम मोदी को अवतारी पुरुष भी कहा। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कहा कि विपक्ष देश को गुमराह कर रहा है। 
... और पढ़ें

प्रयागराज में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लगेंगी 70 हजार कुर्सियां 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 29 फरवरी को परेड ग्राउंड में उपकरण वितरण समारोह की तैयारियां अब तेजी से हो रही है। इस कार्यक्रम के लिए परेड ग्राउंड में चार बड़े एवं तीन छोटे पंडाल बनाए जाएंगे। इनका निर्माण भी शुरू हो गया है। इन पंडालों में 70 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी। इस बीच प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर के लिए परेड ग्राउंड में हैलीपैड बनाने का काम भी रविवार को तकरीबन पूरा हो गया। कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रयागराज के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने रविवार को आयोजन स्थल पर पहुंचे। उनके साथ कमिश्नर और डीएम एवं एसएसपी भी शामिल रहे। ... और पढ़ें

हाईकोर्ट बार चुनाव: अध्यक्ष पद पर अमरेंद्र की बढ़त कायम, जानिए सभी पदों की स्थिति

मोरारी बापू

प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर से भगवान राम ने दिया था विश्व बंधुत्व का संदेश

प्रयागराज में अमिताभ बच्चन के ‘दस द्वार वाला बंगला’ की खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप

इलाहाबाद विश्वविद्यालयः वीसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी, 125 दावेदार

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) में स्थायी कुलपति की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के पास तकरीबन 125 आवेदन जाएंगे हैं और इनमें से इविवि से भी कई शिक्षकों के आवेदन हैं। हालांकि, विश्वविद्यालय की ओर से सर्च कमेटी के लिए दो सदस्यों के नाम अब तक तय नहीं किए जा सके हैं जबकि इस बाबत मंत्रालय की ओर से रिमाइंडर जारी किया जा चुका है।

इविवि के कुलपति पद के लिए आवेदन विज्ञापन जारी होने की तिथि से एक माह के भीतर मांगे गए थे। यह समयावधि पूरी हो गई है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय को तकरीबन 125 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें दो राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के आवेदन भी शामिल हैं, जो इविवि में शिक्षक रह चुके हैं। वहीं, इविवि के कला संकाय के एक ऐसे शिक्षक ने भी आवेदन किया है, जो कई राज्य विश्वविद्यालयों में कुलपति बनने के लिए इंटरव्यू दे चुके हैं। इसके अलावा एक कॉलेज के प्राचार्य ने भी कुलपति पद के लिए आवेदन किया है।

वहीं, इविवि के वनस्पति विज्ञान विभाग, अर्थशास्त्र विभाग, अंग्रेजी विभाग, जेके इंस्टीट्यूट से भी एक-एक वरिष्ठ शिक्षक ने कुलपति पद के लिए दावेदारी की है। आवेदन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब सर्च कमेटी को इनकी स्क्रीनिंग करनी है लेकिन, सर्च कमेटी का अब तक गठन ही नहीं हुआ। इस मामले में मंत्रालय की ओर से इविवि प्रशासन को रिमांडर जारी कर सर्च कमेटी के दो सदस्यों की चयन प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। सदस्यों का चयन कार्य परिषद की बैठक में होना है और बैठक की तिथि अभी निर्धारित नहीं है। हालांकि इविवि प्रशासन 27 फरवरी को एकेडमिक कौंसिल की बैठक की तिथि घोषित कर चुका है। माना जा रहा है कि एकेडमिक कौंसिल की बैठक होते ही, कार्य परिषद की तिथि घोषित कर दी जाएगी।
... और पढ़ें

प्रयागराज में फिर आ रहे पीएम मोदी, स्वच्छाग्रहियों में फिर बंधी भाग बदलने की आस

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us