विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

अमेठी

बुधवार, 19 फरवरी 2020

वध के लिए जा रहे 14 मवेशी पकड़े, दो पर केस

मुसाफिरखाना (अमेठी)। गश्त के दौरान शनिवार रात कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने दो वाहन पर वध के लिए ले जाए जा रहे 14 मवेशी को पुलिस अपने कब्जे में ले लिया। मौके से भाग रहे दो आरोपियों को दबोच लिया जबकि तीन भागने में सफल रहे। पुलिस ने वाहन को जब्त करते हुए आरोपियों का चालान न्यायालय भेजते हुए मवेशियों को गो आश्रय केंद्र भेज दिया है।
प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार यादव शनिवार रात हमराहियों के साथ गश्त पर थे। रात करीब एक बजे मुसाफिरखाना-दुवारिया मार्ग स्थित गौतमपुर मोड़ के पास एसएचओ को सामने से दो माल वाहक वाहन आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रोका तो उस पर सवार लोग भागने लगे। पिकअप के साथ-साथ चल रही एक बाइक पर बैठे दो लोग भी वाहन छोड़कर पैदल भागने लगे।
पुलिस ने दोनों को दौड़ा कर पकड़ लिया जबकि तीन लोग अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। तलाशी के दौरान वाहन पर 14 गो-वंश पाए गए। पुलिस गो-वंश सहित दोनों पिकप कोतवाली लाई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए दोनों लोगों की पहचान सुल्तानपुर जिले के कुड़वार थाना क्षेत्र के मनियारपुर निवासी कामरान हैदर व अजीत कुमार के रूप में हुई। कोतवाल ने बताया कि तीन आरोपियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम में केस दर्ज करने के साथ ही पकड़े गए दोनों आरोपियों का चालान न्यायालय भेज दिया गया।
... और पढ़ें

राज्यपाल से सम्मानित हुए अमेठी के दो किसान

बदली जा रही ताला खजुरी रेलवे स्टेशन की सूरत

अमेठी। लखनऊ-वाराणसी रेलवे ट्रैक पर स्थित बदहाल ताला खजुरी रेलवे स्टेशन की सूरत जल्द ही बदली नजर आएगी। रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। विभाग की ओर से स्टेशन का विस्तार करते हुए चार लाइनें, दोनों प्लेटफार्मों का विस्तार एवं उच्चीकरण, प्लेटफार्मों पर फुट एवं रैंप ओवर ब्रिज का निर्माण, यात्री शेड, पानी पीने के लिए टोटियां लगाने का कार्य होगा। स्वीकृत कई बिंदुओं पर कार्य तेजी से चल रहा है।
रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने का कार्य शुरू भी हो गया है। विभाग की ओर से रेलवे स्टेशन का विस्तार कर चार लाइनें बनाई जा रही हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और दो को करीब सात सौ मीटर लंबा और ऊंचा बनाया जा रहा है। इसके साथ ही प्लेटफार्म नंबर एक और दो पर आने जाने के लिए फुट और रैंप ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है।
दोनों प्लेटफार्मों पर यात्रियों के बैठने के लिए यात्री शेड, सीट, पीने के पानी के लिए टोटियां, प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। निर्धारित समय पर निर्माण कार्य पूरा किए जाने को लेकर कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी। अमेठी और गौरीगंज रेल मार्ग के बीच स्थित ताला खजुरी रेलवे स्टेशन पर सिर्फ पैसेंजर ट्रेनें ही रुकती हैं। स्थानीय लोगों ने अमेठी और गौरीगंज के बीच स्थित इस स्टेशन अन्य ट्रेनों के ठहराव की भी मांग की है।
स्टेशन मास्टर संजय कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा और उन्हें बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर स्टेशन को लकदक किया जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।
... और पढ़ें

दौड़ में आफताब, जीशान व नंदिनी रहे अव्वल

गौरीगंज (अमेठी)। शासन के निर्देश पर युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास विभाग की ओर से मंगलवार को बाजार शुकुल के सत्थिन में ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिता आयोजित हुई। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया तो आयोजक ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया।
युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर इन दिनों शासन के निर्देश पर ग्रामीण अंचल में छिपी खेल प्रतिभा को सामने लाने के लिए ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के क्रम में मंगलवार को बाजार शुकुल ब्लॉक के नेहरू जूनियर हाईस्कूल सत्थिन में खेल प्रतियोगिता हुई।
मंगलवार को आयोजित प्रतियोगिता में सौ मीटर बालक वर्ग रेस में आफताब, लवकुश व अकरम और बालिका वर्ग में नंदिनी, सायरा व ज्योति क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। चार सौ मीटर बालक वर्ग में जीशान, आफताब, व देवीदीन तो बालिका वर्ग में नंदिनी, ज्योति व सायरा क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहे।
कबड्डी बालक वर्ग में सत्थिन की टीम विजेता और आशीषपुर की टीम उपविजेता रही। वहीं बालिका वर्ग में आशीषपुर की टीम विजेता और सत्थिन टीम उपविजेता रही। वालीबॉल प्रतियोगिता में बालक वर्ग में सत्थिन टीम विजेता तो विशंभरपुर उपविजेता और बालिका वर्ग में आशीषपुर विजेता व सत्थिन टीम उप विजेता बनी।
मुख्य अतिथि फरीद्दीन व मेहराब खान ने प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर डॉ. एसपी सिंह, प्रियांशु श्रीवास्तव, शिवमूरत, सूर्य प्रकाश व कैलाश प्रसाद शर्मा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जल्द शुरू होगा उपभोक्ता फोरम न्यायालय का निर्माण

गौरीगंज (अमेठी)। कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित न्यायालय/कार्यालय जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम को जल्द ही अपना भवन मिल जाएगा। न्यायालय की स्थापना की जा सके इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से शहर के कटरा लालगंज वार्ड में 1.120 हेक्टेयर निशुल्क भूमि आवंटित कर दी गई है। भूमि आवंटन के बाद उपभोक्ता फोरम स्थाई भवन का डीपीआर तैयार कराने की कोशिश में जुटा है।
जिले में उपभोक्ताओं से जुड़े वादों का त्वरित निस्तारण करने के उद्देश्य से 2015 में कलेक्ट्रेट स्थित अस्थाई कक्ष में जनपद का न्यायालय/कार्यालय जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम न्यायालय का संचालन शुरू हुआ था। यह न्यायालय अभी तक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उधार के सरकारी भवन में संचालित हो रहा है।
फोरम को अपना स्थाई भवन मिल सके इसके लिए लगातार जिला प्रशासन से शहर में निशुल्क भूमि आवंटित करने की मांग की जा रही थी। फोरम की मांग को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन के आदेश पर स्थानीय तहसील प्रशासन ने शहर के कटरा लालगंज में भूमि आवंटित कर दी है।
कटरा लालगंज के गाटा संख्या 825 (मिलजुमला) में स्थित इस भूमि का कुल रकबा 0.120 हेक्टेयर है। भूमि आवंटित होने के बाद राजस्व विभाग सेे निर्माण की सहमति मिलने के बाद उपभोक्ता फोरम स्थाई भवन का डीपीआर बनवाकर शासन को भेजने की कवायद में जुटा है।
एडीएम ने की पुष्टि
एडीएम वंदिता श्रीवास्तव ने जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय की स्थापना के लिए शहर के कटरा लालगंज में निशुल्क भूमि आवंटित करने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि भूमि आवंटन की जानकारी संबंधित विभाग को दी जा चुकी है।
वादकारियों को मिलेगी सहूलियत
जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष फोरम का निर्माण होने से वादकारियों की सहूलियत मिलेगी तो न्यायालय संचालित करने में कर्मचारियों को होने वाली परेशानी दूर होगी। अस्थाई भवन में कोर्ट का संचालन एक कक्ष में होने से समिति सदस्य व कर्मचारियों को वादों के निस्तारण के साथ पत्रावलियों के रखरखाव में परेशानी उठानी पड़ रही है।
... और पढ़ें

सात वर्षीय मासूम से दुष्कर्म

जगदीशपुर (अमेठी)। थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार शाम युवक ने अपने पड़ोस में रहने वाली सात वर्षीय मासूम से दुष्कर्म किया। परिवारीजनों की तहरीर पर केस दर्ज कर पीड़ित बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।
थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार शाम मासूम से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मासूम के दादा की तहरीर को आधार मानें तो उनके गांव का रहने वाला श्यामलाल शाम करीब पांच बजे उनके घर में घुस आया। मकान में घुसते ही श्यामलाल ने दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और वहां अकेले मौजूद उनकी सात वर्षीय पौत्री से दुष्कर्म किया। मासूम से दरिंदगी करने के बाद युवक भाग गया। घटना की जानकारी तब हुई जब खेत गए परिवार के सदस्य घर लौटे।
मासूम ने परिवार वालों से अपने साथ हुई दरिंदगी की बात बताई तो वे सकते में आ गए। आननफानन मासूम को लेकर परिवार वाले थाने पहुंचे और युवक के खिलाफ तहरीर दी। एसएचओ अंगद सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर बच्ची का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है। युवक की तलाश में दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

पोल्ट्री व्यवसाई से 5.49 लाख की लूट

जगदीशपुर (अमेठी)। कमरौली थाना क्षेत्र के उतेलवा सेक्टर में सोमवार रात बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने एक पोल्ट्री/बर्फ फैक्ट्री में घुसकर दंपती व कर्मचारियों को तमंचे के बल पर बंधक बनाकर 5.49 लाख रुपये नकद व एक लाख रुपये कीमत के जेवरात लूट लिए। लूट के बाद बदमाश सभी को कमरे के भीतर बंद कर उनके मोबाइल छीनकर भाग गए। सूचना मिलते ही कमरौली पुलिस के सीओ, एएसपी व एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।
कमरौली थाना क्षेत्र के सिंदुरवा निवासी मोहम्मद अनीस का उतेलवा सेक्टर में मुर्गा ट्रेडिंग व बर्फ का कारोबार है। सोमवार रात करीब दस बजे अनीस अपनी पत्नी शहरबानो के साथ बर्फ फैक्टरी पर मौजूद थे। इस बीच मुर्गा बेच कर वापस लौटे तीन वाहन चालकों में से दो चालक अनीस को पैसे देकर बाहर चले गए। तीसरी गाड़ी का चालक पैसे दे ही रहा था कि इसी बीच फैक्टरी में पहुंचे तीन नकाबपोश बदमाशों ने अनीस की कनपटी पर तमंचा सटाकर मौजूद सभी लोगों को कमरे के भीतर कर लिया।
चालकों से बिक्री के पैसे गिन रहे अनीस से रुपये छीनकर बगल की अलमारी में रखे रुपये भी अपने कब्जे में ले लिए। एक लुटेरा आसपास की दराजों को खोलकर चेक कर ही रहा था कि उनकी नजर अनीस की पत्नी शहरबानो के गहनों पर पड़ गई। लुटेरों ने उनकी पिटाई कर गले में मौजूद सोने की चेन, कान का बाला और हाथ की अंगूठी छीन ली। लुटेरों ने सभी को कमरे के भीतर बंद कर उनका मोबाइल छीनकर कमरे के बाहर रख दिया और बाइक से भाग गये।
घटना की जानकारी मिलते ही एसओ संदीप राय ने उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही एसपी डॉ. ख्याति गर्ग, एएसपी दयाराम सरोज व सीओ मुसाफिरखाना संतोष सिंह मौके पर पहुंच गए। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए अफसरों को आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने का निर्देश दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए लुटेरों की खोजबीन शुरू कर दी है। असलहे के बल पर हुई लूट की घटना से इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमियों में भय व्याप्त है।
एसओजी समेत तीन टीमें गठित
एसपी ने बताया कि लुटेरों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी करने के लिए जिले की एसओजी टीम के साथ ही तीन अलग-अलग टीमें गठित की हैं। टीमें सीओ मुसाफिरखाना के नेतृत्व में काम कर रही हैं। जल्द ही पुलिस टीम घटना में शामिल बदमाशों तक पहुंच जाएगी। सीसीटीवी फुटेज से घटना के संबंध में अहम सुराग मिले हैं।
... और पढ़ें

पुलिस के हत्थे चढ़ा अश्लील वीडियो व फोटो विक्रेता

गौरीगंज (अमेठी)। कोतवाली व महिला थाना पुलिस ने अमेठी शहर में किशोरों को अश्लील वीडियो व फोटो बिक्री करने वाले मोबाइल दुकानदार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से मिले लैपटॉप व चार्जिंग लीड जब्त कर युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर उसका चालान न्यायालय भेज दिया।
एसपी डॉ. ख्याति गर्ग इन दिनों जिले के स्कूल, कॉलेज व भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं व किशोरियों पर अश्लील कमेंट, वीडियो बनाने आदि पर अंकुश लगाने के लिए एंटी रोमियो स्कॉट को सक्रिय कर रखा है। एसएचओ महिला थाना कंचन सिंह को अभियान के दौरान अमेठी कस्बे में नाबालिगों को अश्लील वीडियो व फोटो दिखाने तथा बिक्री करने का सुराग लगा। म
हिला एसएचओ व अमेठी कोतवाल श्याम सुंदर ने संयुक्त रूप से इस पर काम शुरू कर अपना मुखबिर भी सक्रिय कर दिया। मुखबिर की सूचना पर रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे पुलिस ने शहर स्थित बीआरओ आफिस के समीप एक मोबाइल की दुकान पर छापामारी की। पुलिस ने उसके पास मौजूद लैपटॉप व चार्जिंग लीड अपने कब्जे ले लिया।
पुलिस ने लैपटॉप में लोकल डिस्क-2 में हिंदी एक्स न्यू फोल्डर नाम की फाइल में अश्लील वीडियो व फोटो का संग्रह पाया। पूछताछ में उसकी पहचान शहर स्थित कटरा राजा हिम्मत सिंह निवासी मुख्तार अहमद के पुत्र चांदबाबू के रूप में हुई। चांदबाबू ने लैपटॉप में अश्लील वीडियो व फोटो रखने की बात स्वीकार करते हुए नाबालिग बच्चों को पेन ड्राइव व मोबाइल में डाउनलोड करने की बात स्वीकार की।
एसपी ने बताया कि आरोपी पर इलेक्ट्रानिक रूप में कामोत्तेजक सामग्री प्रकाशित करने, कामुकता व्यक्त करने के लिए अश्लील साहित्य बेचने, छोटे बच्चों को अश्लील वीडियो व फोटो डाउनलोड करने से जुड़ी धारा के साथ पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया कि इनका चालान न्यायालय भेजा जा रहा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएसपी दयाराम सरोज, सीओ अमेठी पीयूष कांत राय मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आपस में टकराए दो वाहन, पांच घायल

मुसाफिरखाना (अमेठी)। स्थानीय थानाक्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कादूनाला मोड़ के पास सोमवार को बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित एसयूवी सामने से आ रही कार से टकरा गई। दुर्घटना में दोनों वाहनों पर सवार पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को हटवाते हुए यातायात बहाल कराया।
लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार सुबह बाइक सवार को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित हुई एसयूवी कादूनाला मोड़ के पास सामने से आ रही कार से टकरा गई। दुर्घटना में कार सवार वीरेंद्र सिंह, विनोद, राजकुमार तो एसयूवी सवारौअमरीश व प्रवीण कुमार वर्मा घायल हो गए।
दुर्घटना के बाद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को देते हुए घायलों को एंबुलेंस की मदद से सीएचसी पहुंचाया। अस्पताल में चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद राजकुमार की हालात नाजुक देख उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना के बाद दो थाना क्षेत्र की सीमा के विवाद में घंटों पुलिस नहीं पहुंचने व राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने पर लोगों ने मामले की सूचना एसपी डॉ. ख्याति गर्ग को दी।
एसपी के निर्देश पर पहुंचे मुसाफिरखाना प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार ने दुर्घटनाग्रस्त कार को राजमार्ग से हटाते हुए यातायात बहाल कराया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभी किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

फाइलेरिया की दवा खाने से 28 बीमार

गौरीगंज (अमेठी)। फाइलेरिया की दवा खाते ही शहर स्थित वार्ड नंबर एक के दो दर्जन से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। दवा खाने के करीब एक घंटे बाद से लोगों को उल्टी, शरीर व सिर में दर्द तथा उलझन होने लगी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमा हरकत में आया। एंबुलेंस भेजकर सभी बीमार को संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के बाद सभी को वापस उनके घर भेज दिया गया।
शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग 17 से 29 फरवरी तक फाइलेरिया मुक्त अभियान चलाकर घर-घर जाकर लोगों को फाइलेरिया की दवा खिला रहा है। इसी क्रम में सोमवार को स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने नगर पालिका के वार्ड नंबर एक माधवपुर में लोगों के घर-घर जाकर फाइलेरिया की दवा खिलाई।
दवा खाने के बाद कुछ लोगों को उल्टी, शरीर व सिर में दर्द होने के साथ उलझन होने लगी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अस्पताल अधीक्षक आरके सक्सेना ने तत्काल मोहल्ले में एंबुलेंस भेजा। एंबुलेंस कर्मी बीमार लोगों को अस्पताल लाया गया जहां मौजूद चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर इलाज शुरू किया। हालांकि अस्पताल पहुंचे मरीजों में किसी की हालत गंभीर नहीं थी।
अस्पताल लाए गए ये लोग
एंबुलेंस से जिन लोगों को अस्पताल लाया गया उनमें रंजीत (30), रेनू (18), राजकली (50), अंश (6), माया (17), फुलाऊ (60), लक्ष्मी (10), सोनम (18), प्रिंस (2), काजल (12), शिवम (7), शुभम (10), शिवानी (5), नंदनी (11), अंजली (9), रेशमा (10), संजली (9), प्रभात (10), अंशिका (19), वर्षा (11), अंकुर (8), धीरेंद्र (12), माही (2), शालू (5), मंजू (35), अजय (15), राम मिलन (30), व सुनीता (17) शामिल थे।
कोई नहीं गंभीर : चिकित्सक
इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. लईक ने बताया कि अस्पताल लाए गए किसी भी मरीज की हालत गंभीर नहीं है। कहा कि जिनके भीतर फाइलेरिया के कीटाणु पहले से मौजूद होते हैं उन्हें दवा खिलाने के बाद उल्टी व चक्कर आना स्वाभाविक है। सभी को वायरल घोल के साथ आवश्यक दवाएं दे दी गई हैं।
... और पढ़ें

टोल कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

गौरीगंज (अमेठी)। टांडा-बांदा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थानीय थाना क्षेत्र के ऐंधी गांव में संचालित टोल प्लाजा पर सोमवार सुबह शुल्क (टोल) को लेकर जमकर बवाल हुआ। विवाद के बाद पहुंचे स्थानीय लोगों ने टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। डंडे से हुई पिटाई की घटना में छह कर्मचारी घायल हो गए। पुलिस ने प्रबंधक की तहरीर पर 35-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
थाना क्षेत्र के ऐंधी गांव के समीप संचालित टोल प्लाजा पर सोमवार सुबह करीब 7:45 बजे शुल्क को लेकर एक कार सवार से विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर कार सवार ने अपने गांव में इसकी सूचना दे दी। सूचना पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।
एक साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के हमला बोल देने से टोल पर भगदड़ मच गई। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना गौरीगंज पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक बवाल करने वाले वहां से भाग चुके थे। पुलिस ने टोल प्लाजा प्रबंधक संजय शुक्ल की तहरीर पर 35 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दिया है।
प्रबंधक की ओर से दी गई तहरीर में टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारी आकाश दुबे, नंदन यादव, नारायण, विनय तिवारी, अनीष व विजय यादव के घायल होने की बात कही गई है। पुलिस ने इनमें से आकाश, नंदन, नारायण व विनय तिवारी का चिकित्सीय परीक्षण कराया है।
अधिक शुल्क लेने को लेकर हुआ विवाद
थाना क्षेत्र के बाबूगंज (समीप बनी रेलवे स्टेशन) निवासी शब्बीर अहमद की मानें तो वह सुबह करीब 7:45 बजे अपनी कार संख्या यूपी 53 एके 6603 से जायस जा रहे थे। टोल प्लाजा पर मौजूद कर्मचारी नियत से ज्यादा शुल्क की मांग कर रहे थे। इसका विरोध करने पर वहां मौजूद टोल कर्मी संजय शुक्ल, नंदन यादव, विनय तिवारी, नारायण व आकाश दुबे ने गाली देते हुए उनकी पिटाई शुरू कर दी।
इस दौरान इन लोगों ने जेब में रखे दो लाख रुपये व गले से सोने की चेन भी छीन लिया। इसकी सूचना जब गांव वालों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और प्रार्थी की जान बचाई। शब्बीर की मानें तो उन्होंने थाने में अपनी तहरीर दी है।
होगी गिरफ्तारी : एसएचओ
एसएचओ परशुराम ओझा ने कहा कि अज्ञात लोगों के नाम केस दर्ज किया गया है। कार स्वामी की पहचान कर ली गई है। जल्द ही घटना में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने शब्बीर की ओर से तहरीर दिए जाने की बात से इंकार किया।
... और पढ़ें

दो सीएचसी अधीक्षक से जवाब-तलब

गौरीगंज (अमेठी)। आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतना दो सीएचसी अधीक्षक को भारी पड़ गया। नाराज सीएमओ ने दोनों को नोटिस जारी करते हुए सात दिन में प्रगति के साथ रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। प्रगति नहीं होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि की चेतावनी दी गई है।
आयुष्मान भारत योजना के तहत संचालित प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना में प्रगति को लेकर इन दिनों जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा सक्रिय है। आयुष्मान भारत योजना में चयनित लाभार्थियों का गोल्डन कार्ड बनाने को लेकर शासन स्तर से लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
मुख्यमंत्री ने सभी जनपदों को कम से कम 50 फीसदी लाभार्थियों का कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पिछले दिनों हुई समीक्षा बैठक में जिला गोल्डन कार्ड बनाने में प्रदेश की सूची में 17वें स्थान पर रहा जिसका प्रतिशत 18 फीसदी है। डीएम अरुण कुमार के निर्देश पर सीएमओ डॉ. आरएम श्रीवास्तव लगातार गोल्डन कार्ड बनाए जाने की समीक्षा कर रहे हैं।
सोमवार को सीएमओ ने सभी सीएचसी क्षेत्रों में गोल्डन कार्ड बनाए जाने तथा योजना में चयनित मरीजों के इलाज की ऑनलाइन समीक्षा की तो सिंहपुर व तिलोई सीएचसी की प्रगति खराब पाई गई। नाराज सीएमओ ने दोनों अस्पतालों के अधीक्षक को नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा है। जवाब नहीं देने तथा जवाब से संतुष्ट नहीं होने की स्थिति में प्रतिकूल प्रविष्टि देने की चेतावनी दी गई है। सीएमओ की ओर से लगातार की जा रही कार्रवाई से स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मचा है।
... और पढ़ें

अव्यवस्था का शिकार नेवादा का वृहद गो-आश्रय केंद्र

मुसाफिरखाना (अमेठी)। बेसहारा गो-वंशों को संरक्षित करने के लिए तहसील क्षेत्र के नेवादा किशुनगढ़ स्थित वृहद गो-आश्रय केंद्र अव्यवस्था का शिकार हो गया है। आलम यह है कि यहां गो-वंशों की देख-रेख के लिए तैनात 13 लोगों को मानदेय नहीं मिल रहा तो बाउंड्रीवॉल नहीं होने से संरक्षित गो-वंश लगातार एक ही स्थान पर बंधे हुए हैं।
तहसील क्षेत्र के नेवादा किशुनगढ़ स्थित जिले का इकलौता वृहद गो-आश्रय केंद्र अव्यवस्था से जूझ रहा है। एक करोड़ 20 लाख की लागत से बनने वाले इस केंद्र का लोकार्पण केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पिछले 22 जून को किया था। तब से गो-आश्रय केेंद्र पर करीब 220 गो-वंश संरक्षित किए गए हैं। केंद्र पर बाउंड्रीवॉल नहीं होने के चलते संरक्षित गो-वंशों के गले में पड़ा रस्सी का फंदा अंतिम सांस के बाद ही निकलता है।
शासन से मिल रही धनराशि केंद्र पर संरक्षित गो-वंशों की संख्या के अनुपात में बहुत कम होने के चलते वहां की व्यवस्था बेपटरी हो गई है। आठ महीने से रख रखाव में लगे 13 लोगों को मानदेय भी नहीं मिला रहा है। एक स्थान पर बंधे गो-वंशों को दिन में पानी पिलाने के समय कुछ दूर चलने का मौका जरूर मिल जाता है। महीनों से एक ही स्थान पर बंधे रहने तथा घूमने फिरने की आजादी न होने पर जानवरों को पैर की बीमारियों का भी सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं धन की आ रही कमी के बीच कोई स्वयंसेवी संस्था भी मदद को तैयार नहीं है।
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रमेश चंद्र पाठक की मानें तो केंद्र पर किसी प्रकार की समस्या नहीं है। हालांकि वह 30 रुपये में प्रति दिन जानवरों को चारा खिलाए जाने के सवाल पर कोई भी स्पष्ट जवाब नहीं दे सके।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us