विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अमेठी

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

यशोदा मैया की तरह ही काम कर रही हैं हमारी आशा बहुएं: अमेठी में स्मृति ईरानी

अमेठी स्थित नवोदय विद्यालय में गुरुवार को आयोजित जिला स्तरीय आशा सम्मेलन में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाली 39 आशा बहू तथा तीन आशा संगिनी को चेक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

स्मृति ने आशा बहुओं को सांसद निधि में उनकी भी हिस्सेदारी जोड़ते हुए गांव में विकास कार्यों के लिए आवेदन मांगा। साथ ही सीएमओ को स्वास्थ्य विभाग में संचालित कार्यक्रमों की प्रदेश स्तर पर होने वाली रैंकिंग में पहला स्थान लाने का निर्देश देते हुए सहयोग की बात कही।

आशा सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ब्लॉक स्तर पर संस्थागत प्रसव, टीकाकरण, परिवार नियोजन तथा स्वच्छता कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 39 आशा बहू तो जनपद स्तर पर तीन आशा संगिनी को प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार राशि का चेक देकर सम्मानित किया। 

उन्होंने आशा को यशोदा मैया का दर्जा देते हुए जीवनदायिनी कहा। कहा कि सांसद निधि में आशा का भी हक है। आशा अपने गांव व कार्यक्षेत्र में जरूरी विकास कार्य कराने के लिए सीएमओ के जरिये आवेदन कराएं। पत्र मिलने के 24 घंटे के भीतर कवायद शुरू हो जाएगी। 

स्मृति ने सीएमओ को केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से स्वास्थ्य विभाग में संचालित कल्याणकारी योजनाओं की प्रदेश स्तर पर होने वाली रैंकिंग पांचवें स्थान से बढ़ाकर पहले स्थान पर लाने का निर्देश दिया। इस मौके पर विधायक तिलोई मयंकेश्वर शरण सिंह, अमेठी विधायक गरिमा सिंह, डीएम प्रशांत शर्मा, सीडीओ प्रभुनाथ, सीएमओ आरएम श्रीवास्तव, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, एएसपी दयाराम सरोज, एसीएमओ डॉ. राम प्रसाद समेत सभी जिम्मेदार मौजूद रहे।
... और पढ़ें

दो दिवसीय अमेठी दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, शुरू करेंगी कई योजनाएं

केंद्रीय मंत्री व अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार सुबह अमेठी पहुंची। अपने दो दिवसीय  दौरे पर स्मृति ईरानी विकास की कई योजनाओं की शुरुआत करने के साथ कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। केंद्रीय मंत्री सेना प्रमुख, डीआरएम उत्तर रेलवे व अपर मुख्य सचिव गृह व पर्यटन के साथ बैठक कर उनसे विभिन्न विकास कार्य पर चर्चा करेंगी।

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि वे 11 तारीख को सुबह सात बजे दिल्ली से लखनऊ के लिए एयर इंडिया के विमान से प्रस्थान करेंगी। लखनऊ एयरपोर्ट से वे सड़क मार्ग से सीधे वाया रायबरेली अमेठी के सगरा तालाब के पास पहुंचेंगी जहां 30 मिनट तक सगरा तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगी। 

यहां से स्मृति उत्तर रेलवे के डीआरएम के साथ अमेठी रेलवे स्टेशन पहुंचकर निरीक्षण करेंगी। फिर गौरीगंज रेलवे स्टेशन पहुंचेंगी। जहां डीआरएम व पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण करेंगी। दोपहर 12 बजे वे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगी। यहां पर अमेठी के विभिन्न विकास कार्यों के साथ ही ऊंचाहार वाया सलोन-अमेठी-सुलतानपुर रेलवे लाइन को लेकर बैठक करेंगी।
... और पढ़ें

अमेठी के दस धार्मिक स्थलों का होगा कायाकल्प, बैठक में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मांगा प्रस्ताव

अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संसदीय क्षेत्र के 10 धार्मिक स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। मंत्री ने कलेक्ट्रेट सभागार में अफसरों के साथ अमेठी-रायबरेली रेलवे स्टेशन के बीच रेल दोहरीकरण व ऊंचाहार-अमेठी नई रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया की समीक्षा की। इस दौरान स्मृति ने रेल लाइन दोहरीकरण कार्य पूरा करने की समय सीमा भी तय की।

केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन बुधवार  दोपहर करीब एक बजे शासन, रेलवे व पर्यटन विभाग के सीनियर अफसरों के अलावा जिले के प्रशासनिक अफसरों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

बैठक में स्मृति ने भारत सरकार की ओर से संचालित स्वदेश दर्शन योजना के तहत अमेठी शहर के सगरा तालाब, लोदी बाबा मंदिर, नंदमहर धाम, जायसी स्मारक, सतगुरु सिंह हरगोविंद धाम, हनुमान गढ़ी मंदिर, कालिकन धाम, दुर्गन भवानी मंदिर, अहोरवा भवानी मंदिर तथा रायबरेली में स्थित पासी किला को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित कराने के लिए 15 दिन में प्रस्ताव तैयार कराने का निर्देश दिया।

स्मृति ने अमेठी से रायबरेली तक रेल दोहरीकरण कार्य तथा ऊंचाहार से अमेठी तक बनने वाली नई रेल लाइन की भी बिंदुवार समीक्षा की। बैठक में मौजूद डीआरएम लखनऊ संजय त्रिपाठी ने 550 करोड़ की लागत से रेल दोहरीकरण कार्य को चार चरणों में पूरा करने की रूपरेखा प्रस्तुत की।

डीआरएम ने ऊंचाहार-अमेठी नई रेल लाइन के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य पूरा नहीं होने की बात कही। इस पर रायबरेली डीएम नेहा शर्मा ने अपने जनपद में पडने वाली भूमि के अधिग्रहण का कार्य पूरा करने का अभिलेख प्रस्तुत किया।

इसके बाद स्मृति ने डीएम अमेठी प्रशांत शर्मा व एडीएम वंदिता श्रीवास्तव को अमेठी जिले में लाइन के लिए चिह्नित भूमि का अविलंब अधिग्रहण पूरा कराने का निर्देश दिया। मंत्री ने डीआरएम को क्षेत्र की मानव रहित रेल क्रॉसिंग पर कर्मचारी नियुक्त कर आवागमन को सुगम बनाने का निर्देश दिया।

स्मृति ने बैठक में मौजूद अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को अमेठी जिले के सभी ब्लॉकों में फायर स्टेशन स्थापित करने के साथ ही इस विभाग को अत्याधुनिक संसाधन उपलब्ध कराने, जिले में कानून व्यवस्था सुदृढ़ करने तथा गौरीगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस अफसरों से समन्वय स्थापित कर पुलिस चौकी/थाना खोलवाने का निर्देश दिया।

बैठक में डीएम रायबरेली के अलावा अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा व एसपी डॉ. ख्याति गर्ग, सीडीओ प्रभुनाथ के साथ ही वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत कुमार व वरिष्ठ मंडल अभियंता गौरव वर्मा मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अमेठी में अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा, लोगों में आक्रोश

आंबेडकर की तोड़ी गई प्रतिमा। आंबेडकर की तोड़ी गई प्रतिमा।

अमेठीः मुर्गी दाना सप्लाई करने वाली फर्म पर बदमाशों ने बोला धावा, लूटे दस लाख रुपये

अमेठी के मुंशीगंज कस्बे में मुर्गी दाना सप्लाई करने वाली फर्म सलवा एग्रो हैचरिज पर सोमवार सुबह दो बदमाशों ने धावा बोलकर करीब दस लाख रुपये लूट लिए। सलवा एग्रो हैचरिज के मैनेजर सुजीत कुमार सिंह ने जैसे ही ऑफिस खोला, हेलमेट पहने दो बदमाश अंदर घुस आए।

जब तक कर्मचारी कुछ समझ पाते, बदमाशों ने असलहे तानकर उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद अकाउंटेंट से एक बैग में रखे नौ लाख 64 हजार तीन सौ रुपये और कैश पेटी में रखे 35 हजार लूटकर फरार हो गए।

बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए दो राउंड फायरिंग भी की। घटना के समय ऑफिस में सुजीत कुमार, रामकृष्ण यादव सहित छह लोग थे। कर्मचारियों ने घटना की जानकारी यूपी 112 और थाने को दी। इस पर एसपी डॉ. ख्याति गर्ग, एएसपी, सीओ समेत बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की गई। लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला। फर्म के मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

 
... और पढ़ें

सोनू सिंह हत्याकांड: पोस्टमार्टम को लेकर रात भर चला परिजनों का हंगामा, भोर में माने

ईट व्यवसाई सोनू सिंह हत्या के बाद परिजनों ने पूरी रात अमेठी जिला अस्पताल में ही हंगामा काटा। प्रशासनिक अमला पूरी रात मान मनोबल में जुटा रहा लेकिन परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। सुबह चार बजे किसी तरह से परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। पोस्टमार्टम दफ्तर के बाहर भी जिलाधिकारी व परिजनों के बीच भी नोकझोंक हुई। फिलहाल घटना को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

दरअसल, मंगलवार की शाम कोतवाली क्षेत्र के निवासी विजय सिंह उर्फ सोनू सिंह मुसाफिरखाना रोड पर स्थित नहर पुल के पास बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। संयुक्त जिला अस्पताल में जब प्रशासन ने शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाना चाहा तो परिजन विरोध करने लगे। सुबह लगभग 4 बजे तक परिजनों का विरोध जारी रहा।

इस दौरान कई बार मृतक के परिजन व पुलिस प्रशासन के लोग आमने-सामने भी हुए। सुबह 4 बजे मुख्यमंत्री को संबोधित चार सूत्रीय मांगों का मांग पत्र जिला प्रशासन को सौंपने के बाद प्रशासनिक मान मनव्वल पर परिजन शव पोस्टमार्टम के लिए देने को तैयार हुए।

मृतक के चाचा शिव प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी, उन पर गैंगस्टर व रासुका के तहत कार्रवाई, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, 20 लाख का मुआवजा के साथ ही घटना में चोटिल हुआ गवाह को शस्त्र लाइसेंस व सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की है। परिजनों ने अपराधियों और क्राइम ब्रांच के बीच संबंधों की भी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।
... और पढ़ें

26 लाख लूट मामले में मृतक के पुत्र ने लगाया आरोप, मेरे पिता को बदनाम कर रही अमेठी पुलिस

पुलिस हिरासत में मृत व्यवसायी के पुत्र ने अमेठी पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं। व्यवसायी के छोटे पुत्र ने बुधवार शाम किए गए पुलिस के खुलासे को फर्जी करार दिया है जिसमें व्यवसायी को ही लूटकांड का मुख्य आरोपी बताया गया था। बेटे ने कहा कि पुलिस अपना दामन बचाने के लिए उसके पिता को बदनाम कर रही है।

यूको बैंक भादर के शाखा प्रबंधक से पांच अक्टूबर को दिनदहाड़े हुई 26 लाख रुपये की लूट का पुलिस ने बुधवार शाम खुलासा किया था। एएसपी दयाराम, सीओ अमेठी पीयूष कांत राय व लूटकांड में रेकी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम की मौजूदगी में एसपी डॉ. ख्याति गर्ग ने पुलिस हिरासत में मृत व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल उर्फ साजन को लूटकांड का मास्टर माइंड बताया था।

इस बात की जानकारी मिलने के बाद सत्य प्रकाश के परिवारीजनों ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सत्य प्रकाश के छोटे पुत्र साहिल ने पुलिस के खुलासे को फर्जी करार दिया। साहिल ने कहा कि घटना के चंद रोज बाद से ही अमेठी जिले की पीपरपुर पुलिस व कई अन्य टीमें पूछताछ के बहाने उसके पिता को मानसिक यंत्रणा दे रही थीं।
... और पढ़ें

अमेठी पुलिस का दावा, सत्य प्रकाश ही था लूट का मास्टरमाइंड, लोकलाज के डर से खाया जहर

मृतक सत्य प्रकाश शुक्ल।
सत्य प्रकाश शुक्ला का बुधवार शाम जैसे ही अंतू में अंतिम संस्कार हुआ उसके बाद बाद तुरंत अमेठी पुलिस ने सत्य प्रकाश को ही 26 लाख की लूट का मास्टर माइंड बताते हुए मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस के अनुसार लूट की साजिश पुलिस हिरासत में जान गंवाने वाले सत्य प्रकाश शुक्ल उर्फ साजन ने अपने मित्र जाकिर अली उर्फ गुड्डू के साथ मिलकर रची थी। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके पास से 3.5 लाख रुपये, एक तमंचा व एक बाइक बरामद करने का दावा किया है।

पिछले पांच अक्तूबर को अज्ञात लुटेरों ने यूको बैंक की भादर शाखा के प्रबंधक मुनीश कुमार गौतम व कैशियर अंशू सिंह से पीपरपुर थाने के परसोइया गांव के पास 26 लाख रुपये की लूट की थी। पुलिस इस घटना का खुलासा करने की कोशिश में जुटी ही थी कि मंगलवार सुबह लूट में मुखबिर होने के शक में हिरासत में लिए गए बरबंडा थाना अंतू जिला प्रतापगढ़ निवासी सत्य प्रकाश शुक्ल उर्फ साजन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसकी मौत के बाद बुधवार शाम एसपी डॉ. ख्याति गर्ग ने लूटकांड का खुलासा किया।

एसपी ने बताया कि लूटकांड की साजिश सत्य प्रकाश ने अपने मित्र जाकिर अली उर्फ गुड्डू निवासी धुलियापुर थाना कोतवाली नगर जिला प्रतापगढ़ के साथ मिलकर रची थी। प्रतापगढ़ जिले के मांधाता थाने के गांव रामपुर परुवा निवासी मो. अनीस व इसी थाने के मदईपुर निवासी साजिद अली ने (दोनों जाकिर के रिश्तेदार) जाकिर के साथ मिलकर रेकी की थी।
... और पढ़ें

हिरासत में हत्या: जिन पर मर्डर का मुकदमा उन्हें ही सौंप दी मामले की जांच, बवाल हुआ तो केस ट्रांसफर किया

अमेठी में पुलिस हिरासत में हुई व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) की हत्या की जांच आरोपी पीपरपुर पुलिस को सौंपे जाने पर बढ़े दबाव पर देर शाम अमेठी एसपी डॉ. ख्याति गर्ग बैकफुट पर आ गईं। एसपी ने देर शाम व्यवसायी की हत्या की जांच संग्रामपुर थाने को सौंप दी।

मामले में मंगलवार को कोतवाली नगर सुल्तानपुर में एसओजी व पीपरपुर थाने के 15 पुलिस कर्मियों पर हत्या का केस दर्ज हुआ था। मृतक के परिवारीजनों ने पुलिस विभाग के अधिकारियों पर जांच संबंधी निर्णय पर अविश्वास जताया है।

भादर के यूको बैंक मैनेजर से पीपरपुर थाने के परसोइया गांव के पास दिनदहाड़े हुई 26 लाख की हुई लूट के मामले में मुखबिरी के आरोपी व्यवसायी की पुलिस हिरासत में हुई मौत की जांच का मामला गरमाने के बाद अमेठी एसपी बैकफुट पर आ गई हैं।

पहले अमेठी एसपी ने उसी पीपरपुर थाने की पुलिस को व्यवसायी की हत्या की जांच सौंप दी थी, जिस पर व्यवसायी के साथ थर्ड डिग्री इस्तेमाल करने के बाद जहर खिला देने का आरोप है। आरोपी पीपरपुर पुलिस को जांच सौपें जाने पर सवाल खड़े होते ही देर शाम एसपी ने अपना फैसला बदल दिया। उन्होंने व्यवसायी सत्यप्रकाश शुक्ल की हत्या की जांच संग्रामपुर थाने को सौंप दी।
... और पढ़ें

अमेठी में जीप और ट्रक की भिडंत में 11 घायल, आठ रेफर

थाना क्षेत्र मुंशीगंज के कस्बे में बुधवार को एक अनियंत्रित ट्रक ने जीप को टक्कर मार दी। दुर्घटना में जीप सवार 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने आठ की हालत गंभीर देख ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया।

गौरीगंज तहसील में तैनात पूरे दर्जिन निवासी राकेश कुमार गुप्ता को बेटे के मुंडन संस्कार के लिए विंध्याचल जाना था। बुधवार सुबह राकेश कुमार की पत्नी साधना गुप्ता (38), दो वर्षीय पुत्र अभि गुप्ता, भाई धर्मेंद्र कुमार गुप्ता (20) घर से जीप से निकले और अपने रिश्तेदार को लेने के लिए थाना क्षेत्र मुसाफिरखाना के गांव पिंडारा गए।

वहां से विजय कुमार गुप्ता (38), सुमन (35), इशिका (8), मुकेश कुमार (22), पुष्पा (25), शिव शंकर गुप्ता (56) और पांच माह की बेटी काव्या के साथ विंध्याचल के लिए निकले। जीप थाना क्षेत्र मुंशीगंज चौराहे पर जैसे ही पहुंचे एक अनियंत्रित ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी।

दुर्घटना में चालक सहित जीप सवार 11 लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथामिक उपचार के बाद साधना, धर्मेंद्र गुप्ता, अभि, सुमन, इशिका, मुकेश कुमार, शिव शंकर गुप्ता और चालक मंजेश कुमार की हालत गंभीर देख ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।  सूचना पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटना  ग्रस्त वाहन को कब्जे में ले लिया है।
... और पढ़ें

स्मृति ईरानी का प्रियंका पर करारा पलटवार, कहा- जिनके अपनों पर गबन के आरोप, वो नसीहत न दें

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जिनके अपनों पर गबन और किसानों की जमीनें हड़पने का आरोप हैं वो अगर प्रशासन को नसीहत न दें तो बेहतर रहेगा।

दरअसल, प्रतापगढ़ के एक व्यापारी की अमेठी पुलिस कस्टडी में हुई मौत पर प्रियंका गांधी ने कहा था कि यूपी पुलिस अपराधियों पर मेहरबान है लेकिन हर दिन नागरिकों को परेशान करने में माहिर है। जिस पर स्मृति ने पलटवार किया।

अपने दो दिवसीय अमेठी दौरे के पहले दिन स्मृति ईरानी ने मीडिया के सवाल पर बिना नाम लिए प्रियंका गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिन्होंने अपनी सत्ता गुंडाराज में चलाई, आज वो योगी जी पर कटाक्ष कर रहे हैं। वो अपने गिरेबान में झांक कर देखें।

उन्होंने कहा कि मेरा पूरा विश्वास है कि सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएगी लेकिन यूपी सरकार को नसीहत देने वालों से मेरा निवेदन है कि अगर वह वाकई में गरीब और किसान कल्याण में विश्वास रखते हैं तो सम्राट साइकिल की जमीन अमेठी को लौटा दें। ये पांच सालों से मेरा आग्रह रहा है लेकिन जिसने ये बयान दिया है उसके कान पर जूं नहीं रेंगी है।

प्रियंका गांधी ने किया था ये ट्वीट
यूपी पुलिस अपराधियों पर मेहरबान है लेकिन हर दिन नागरिकों को परेशान करने में माहिर है। प्रतापगढ़ के सत्य प्रकाश शुक्ला का परिवार बता रहा है कि उनको बच्चों के सामने टॉर्चर किया गया। हापुड़ में इस तरह की घटना हुई थी। भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही।
... और पढ़ें

बेटे का खुलासा, पुलिस बोली- 13 लाख हमें दो, लूट की बात स्वीकार करो, नहीं तो तीनों को मार डालेंगे

यूको बैंक मैनेजर से हुई 26 लाख रुपये की लूट मामले में पुलिस टॉर्चर से पिता की मौत होने का दावा करने वाले राहुल ने कहा कि पुलिस ने उसके घर पर छापा मारकर खूब उत्पात मचाया।

पुलिस थाने लाकर उन पर खासा दबाव बना रही थी। पिता की पिटाई में शामिल पुलिस कर्मी उन पर 13 लाख रुपये देने का दबाव डाल रहे थे। बोल रहे थे कि 13 लाख रुपये देकर लूट की घटना को स्वीकार कर लो, नहीं तो तीनों को मार डालेंगे। कहा- थाने में पिता की हालत बिगड़ने पर उसने फोन से घर पर जानकारी दी।

ये है पूरा मामला
दरअसल, अमेठी के पीपरपुर क्षेत्र में पिछले दिनों यूको बैंक के मैनेजर से दिनदहाड़े 26 लाख रुपये की लूट हुई थी। इस मामले में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। पीपरपुर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच ने इसी मामले में मंगलवार तड़के करीब तीन बजे प्रतापगढ़ जिले के अंतू थाना क्षेत्र के बिराहिनपुर गांव के ऑटो पार्ट्स व्यवसायी सत्य प्रकाश शुक्ल (52) के घर दबिश दी।

दरवाजा तोड़कर घर से सत्य प्रकाश व उनके बेटे राहुल व साहिल को हिरासत में लेकर थाने पहुंची। वहां पुलिस ने सत्य प्रकाश को उसके बेटों के सामने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आएंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, व्यापारियों संग करेंगी बैठक

केंद्रीय महिला, बाल विकास एवं पुष्टाहार तथा वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आ रही हैं। केंद्रीय मंत्री का हफ्ते भर में यह दूसरा दौरा है।

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन मंत्री जिले के व्यापारियों के साथ बैठक कर उद्योग की नई संभावनाओं पर चर्चा करेंगी व दूसरे दिन सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी के अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बुधवार की शाम गौरीगंज स्थित अपने आवास पर पहुंचेंगी। यहां जिले के उद्यमियों और व्यापारियों के साथ बैठक कर वे जिले में उद्योग की नई संभावनाओं की तलाश करने के अलावा विकास पर चर्चा करेंगी।

दौरे के दूसरे दिन बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्री जिला मुख्यालय गौरीगंज के सब्जी मंडी से जामों रोड तक आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शामिल होंगी। रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन सरदार पटेल की जयंती पर भाजपा संगठन द्वारा किया गया है। इसके बाद स्मृति ईरानी अमेठी व तिलोई विधानसभा क्षेत्र में आयोजित गांधी संकल्प यात्रा की शुरुआत करेंगी।

इसके पहले केंद्रीय मंत्री पिछले 22 व 23 अक्तूबर को दो दिवसीय दौरे पर अमेठी आई थीं। 22 अक्तूबर को उन्होंने प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ विभिन्न निरीक्षण कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था जबकि 23 अक्तूबर को सलोन विधानसभा क्षेत्र में बैंकिंग सेवाओं का शुभारंभ किया था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election