विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरोहा

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

बिजली के अधीक्षण अभियंता और सभी तहसीलदारों को चेतावनी जारी

अमरोहा। डीएम उमेश मिश्र ने राजस्व वसूली की समीक्षा किया। संतोषजनक प्रगति नहीं मिलने पर कार्यशैली पर नाराजगी जताई। अधीक्षण अभियंता बिजली, तहसीलदार अमरोहा, हसनपुर, धनौरा और नौगावा सादात के अलावा अधिशासी अधिकारी उझारी और बछरायूं को चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया। इसके अलावा अधिशासी अभियंता सिंचाई से स्पष्टीकरण तलब किया।
कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित कर करेत्तर और राजस्व वसूली की समीक्षा बैठक में कहा कि राजस्व वसूली प्राथमिकता में है। राजस्व वसूली में लापरवाह अधिकारियों का अलग रजिस्टर बनाया जाए। चेतावनी और स्पष्टीकरण के बाद शासन को अवगत कराएं। बिजली निगम द्वारा आरसी की वसूली के लिए शहरी और ब्लॉक स्तर पर कम वसूली पर अधीक्षण अभियंता के खिलाफ प्रबंध निदेशक को पत्र लिखने का निर्देश दिया। उन्होंने राजस्व वसूली की स्थिति सही न होने पर तहसीलदार अमरोहा और हसनपुर की कार्यशैली पर चिंता जताई। कहा कि स्पष्टीकरण तलब कर प्रतिकूल प्रविष्टि में दर्ज किया जाए। तहसीलदार धनौरा और नौगांवा सादात को चेतावनी जारी करने को कहा। आरसी जारी होने के बाद स्टांप वसूली ब्याज के साथ जमा होनी चाहिए। इस दौरान एडीएम वित्त और राजस्व गुलाब चंद्र, एसडीएम सुखवीर सिंह, इंद्रनंदन सिंह, उद्भव त्रिपाठी और शशांक चौधरी आदि रहे।
शराब की दुकानों की जांच करें
अमरोहा। आबकारी विभाग को चेकलिस्ट के आधार पर आबकारी दुकानों की चेकिंग करने को कहा ताकि बिक्री के बारे में सही जानकारी मिल सके। पराली जलाने की घटना में पेनॉल्टी वसूल की जाए। इसके लिए तहसीलदार को निर्देश दिया। कहा कि तत्काल जुर्माना जमा कराएं।
गन्ना घटतौली पर रोक लगाए
अमरोहा। बाट माप निरीक्षक को पेट्रोल पंप, बारदाना, ज्वैलर्स आदि की दुकानों में संबंधित एसडीएम से समन्वय बनाने पर जोर दिया। उसके बाद छापे मारी की जाए। गन्ना घटतौली पर रोक लगाए। गन्ना माफिया के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।
... और पढ़ें

अपना सहारा पाकर खिल उठा दिव्यांगों का चेहरा

अमरोहा। विभिन्न इलाकों के दिव्यांगजनों को शनिवार को सहायक उपकरण वितरित किए गए। ट्राइसाइकिल, बैसाखी, कैलिपर्स, एमएसईडीटी कीट समेत अन्य उपकरण शामिल हैं। उपकरण मिलने के बाद दिव्यांगजनों के चेहरे खिल उठे। उन्होंने कहा कि अब रोजाना के काम में आसानी मिलेगी। किसी का सहारा लेने की जरूरत से छुटकारा मिल सकता है।
केंद्र सरकार की सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की ओर से शहर के मिनी स्टेडियम में शनिवार को कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने सहायक उपकरण बांटकर योजना का शुभारंभ किया। कहा कि दिव्यांगजनों के प्रति सरकार संवेदनशील है। ताकि वह लोग भी समाज की मुख्य धारा में कदमताल कर सकें। डीएम उमेश मिश्र ने कहा कि दिव्यांगजनों के साथ अच्छा बर्ताव करने की जरूरत है। इस दौरान सीडीओ प्रहलाद सिंह, विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गोला, तहसीलदार शमीम अहमद, नगर पालिका अध्यक्ष शशि जैन, भाजपा नेता भूपेंद्र चौधरी, समाज कल्याण अधिकारी मनोज कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी, दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी शक्ति सरन श्रीवास्तव के अलावा प्रदीप सक्सेना, धर्मेंद्र कुमार, नूर हसन, अमित कुमार, अल्ताफ आलम, कपिल कुमार आदि रहे।
34.52 लाख रुपये के उपकरण बंटे
अमरोहा। दिव्यांगजनों के बीच ट्राइसाइकिल, बैसाखी, फोल्डिंग व्हील चेयर, एमएसआईडी किट, कृत्रिम अंग और कैलिपर्स, स्मार्ट केन, स्मार्ट फोन, कान की मशीन, वॉकिंग स्टिक, डेजी प्लेयर, सीपी चेयर बांटा गया है। ताकि यह उनकी जिंदगी में बेहतरी ला सके।
आंख से नहीं दिखता, छड़ी से मिलेगी आसानी
मोबाइल और छड़ी मिली है। इससे रोजाना के काम में आसानी मिलेगी। मुझे आंखों से नहीं दिखाई नहीं देता है। दूसरे के सहारे से काम करते हैं। छड़ी से अब सहूलियत मिल सकेगी।
- इदरीश, रहमापुर माफी
स्कूल और अन्य जगह आने जाने में सहूलियत
इंटर में पढ़ती हूं, सिलाई भी करती हूं। ट्राई साइकिल के साथ बैसाखी मिली है। स्कूल के अलावा अन्य जगहों पर आने जाने में अब दिक्कत नहीं होगी।
- शाह खानम, अतरासी
अब स्कूल आने जाने में आसानी
कक्षा 10वीं में पढती हूं। स्कूल से आने जाने में दिक्कत होती थी। परिवार के सदस्य बाइक से छोड़ने जाते थे, लेकिन अब खुद चली जाऊंगी।
- सिमरन, जोज खेड़ा
पंजीयन नहीं, खाली हाथ लौटीं
स्मार्ट फोन वितरित होने की जानकारी पर आई थीं, लेकिन यहां पर बताया गया कि जिसका पंजीयन हुआ है उसे मिल रहा है। मैंने नाम और पता दर्ज करा दिया है।
- पूजा, बीएससी गणित अंतिम वर्ष, जमनाबाद
नुक्कड़ नाटक से योजनाओं को बताए
अमरोहा। दिव्यांगजनों को योजनाओं से रूबरू कराने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन हुआ। शाहजहांपुर की संस्था के सदस्यों ने जानकारी दिया। टीम के सदस्य नौ दिसंबर से तहसील और ब्लॉक मुख्यालय पर नुक्कड़ नाटक करेंगे।
... और पढ़ें

जिम्मेदारों के चेहरे की रंगत उड़ी, कार्रवाई की आशंका से घबराएं

अमरोहा। गंगेश्वरी ब्लॉक क्षेत्र शुरू से ही बिचौलियों का गढ़ रहा है। सरकारी योजनाओं में मिलने वाले बजट का बंदरबांट हुआ है। सामूहिक विवाह के मामले की गहराई से पड़ताल की जाए तो कुछ और खुलासे हो सकते हैं। इसमें सरकारी रकम हड़पने के लिए कई जोड़ों की फर्जी तरीके से शादी कराने का मामला सामने आया है। इससे पहले इस ब्लॉक में 74 लाख का गबन हो चुका है। यही नहीं शौचालय बनाने में भी गड़बड़ी होने का मामला भी सामने आ चुका है। कार्रवाई की आशंका से पंचायत सचिव से लेकर ब्लॉक के जिम्मेदार तक घबराए हुए हैं। शनिवार को अधिकांश कर्मचारियों के मोबाइल स्वीच ऑफ रहा। ब्लॉक के जिम्मेदार गलतियों को दुरुस्त करने में जुटे हैं।
केस एक
अपर आयुक्त लेखा ग्राम्य विकास ने 11 नवंबर 2010 को ऑडिट के दौरान गंगेश्वरी ब्लॉक में 74.40 लाख रुपये का गबन का मामला पकड़ा, जिसमें कनिष्ठ सहायक राहुल यादव समेत अन्य विभागीय लोगों की संलिप्तता मिली। न्यायालय ने दोषी ठहराया इसके बाद उसे सजा मिली। डीडीओ ने बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी है। राहुल ने जवाब दाखिल किया है।
केस दो
सिमथला में शौचालय उखाड़ने के मामले में सोशल मीडिया पर वीडियो वॉयरल हुआ तत्कालीन सीडीओ ने मामले में जांच शुरू कराई। नवंबर 2018 में शौचालय उखाड़ा गया है। आरोप है कि छह हजार रुपये नहीं मिलने पर शौचालय को उखाड़ कर उठा ले गए। मामला सामने आने के बाद लाभार्थियों को शौचालय अधूरा होने पर नोटिस जारी किया गया। हालांकि बाद में मामला दबा दिया गया है।
निलंबित कर्मचारी ने जवाब दाखिल किया है लेकिन संतोषजनक नहीं है। निरीक्षण किया जा रहा है।
- प्रदीप यादव, डीडीओ
... और पढ़ें

थोक कारोबारियों को रुला रही प्याज, घट रहे खरीदार

अमरोहा। प्याज की लगातार बढ़ रही कीमत से कारोबारी भी मुश्किल में हैं। थोक मंडी में कारोबारी प्याज मंगाने से कतराने लगे हैं। कारोबारियों का दावा है कि एक से दो दिन में प्याज बोरे में सड़ने लगता है। कच्चा कारोबार होने से नुकसान तय है। इसके चलते कम प्याज मंगा रहे हैं। सामान्य रूप से एक महीने में अमरोहा मंडी के थोक कारोबारी 10 ट्रक प्याज मंगाते थे। अब कारोबारी आजादपुर मंडी से बोरियों में मंगा रहे हैं। दो से तीन ट्रक ही प्याज आ रहा है। वहीं, शहर की विभिन्न चौक चौराहों पर 80 से 100 रुपये प्याज बिक रही है।
जिले में नासिक से कारोबारी थोक में प्याज मंगाते हैं, हालांकि मंडी समिति में आढ़तियों के पास प्याज कम आ रहा है। दरअसल कारोबारियों को नुकसान की संभावना हो रही है। इसके चलते प्याज मंगाने से परहेज करने लगे हैं। रोजाना कई ट्रकों में आने वाली प्याज अब तीन से चार दिन में आ रही है। दरअसल कारोबारी भी कीमत को लेकर सशंकित हैं। वहीं बिक्री में करीब एक तिहाई की गिरावट आ गई है। एक थोक कारोबारी का दावा है कि दो से तीन दिन में 30 बोरी प्याज निकल रही है। हालात यह है कि प्याज बोरी में रहने से एक से दो दिन में सड़ने लगता है। इसके अलावा प्याज की कभी ऊंची नीची कीमत हो रही है।
कच्चा माल, नुकसान का चांस ज्यादा
नुकसान के चांस ज्यादा हैं। रेट में रोजाना पांच से 10 रुपये का उतार चढ़ाव हो रहा है। कच्चा माल खराब हो रहा है। इसके चलते प्याज कम मंगा रहे हैं। समझ नहीं आ रहा।
- बृज किशोर, थोक विक्रेता
बाजार में मांग नहीं, प्याज का ऑर्डर कम
प्याज की कीमत रोजाना घट और बढ़ रही है। इसके चलते खरीदार नहीं आ रहे हैं लिहाजा हम लोग भी संतुलित मात्रा में प्याज का ऑर्डर दे रहे हैं। बिक्री कम हुई है।
- तहसीन अहमद, थोक विक्रेता
मांग बढ़ेगी तो प्याज को मंगाएंगे
अब्दुल समद ने बताया कि नासिक ने प्याज मंगाते हैं, लेकिन प्याज की मांग कम है। इसके चलते हम लोग भी कम ऑर्डर दे रहे हैं। बाजार में मांग बढ़ेगी तो प्याज अधिक मंगाएंगे।
- अब्दुल समद, थोक विक्रेता
प्याज की कीमत रोजाना अधिक हो रही है। इसके चलते मोहल्लों में लोग प्याज नहीं खरीद रहे हैं। बिक्री नहीं हो रही है। कई मोहल्लों का ऐसा ही हाल है।
- उजैर राइनी, सब्जी विक्रेता
मंडी में प्याज दो तरह की है। छोटी और बड़ी। हम लोग प्याज की छंटाई कर बिक्री करते हैं। छोटी प्याज 60-70 रुपये किलो में बेचेंगे। उम्मीद है आज प्याज बिकेगी।
- फुरकान, सब्जी विक्रेता
तीन थोक कारोबारी भी कम हुए
अमरोहा। मंडी में लगभग 10 कारोबारी है, जो थोक में प्याज मंगाते हैं, लेकिन प्याज की कीमत बढ़ने से कारोबारियों की संख्या कम हो गई है। अब बमुश्किल सात कारोबारी प्याज मंगा रहे हैं।
फुटकर विक्रेता को पांच मीट्रिक टन के स्टोर का अधिकार
अमरोहा। शासन ने प्याज की जमाखोरी पर सख्त रुख अपनाया है। उसने थोक कारोबारियों के पास 25 मीट्रिक टन प्याज के भंडारण के लिए अनुमति दी है। इसके अलावा फुटकर विक्रेता पांच मीट्रिक टन प्याज रख सकते हैं। जांच में अधिक स्टोर मिलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।
पहले महीने में औसतन 10 ट्रक प्याज आता था, लेकिन अब व्यापारी कट्टों में प्याज मंगा रहे हैं। स्टॉक लिमिट भी तय कर दिया गया है।
- प्रेमपाल सिंह, सचिव, मंडी समिति
... और पढ़ें

मदरसा बोर्ड के 39

अमरोहा। मदरसा बोर्ड की विभिन्न कक्षा के लिए अब तक 3983 छात्र छात्राओं के फॉर्म भरे गए हैं। हालांकि एक सप्ताह में 1150 छात्रों की संख्या बढ़ी है। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर तक है। इंटरनेट की स्पीड स्लो होने से साइबर कैफे संचालक मुश्किल में रहे। परीक्षा फॉर्म का अग्रसारण अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी करेंगे।
सेकेंडरी (मुंशी/मौलवी) या सेकेंडरी (अरबी/फारसी), सीनियर सेकेंडरी (आलिम), कामिल और फाजिल की परीक्षा फरवरी में होनी है। मदरसा संचालक ऑनलाइन फॉर्म भर रहे हैं। संशोधित कैलेंडर के तहत अब 10 दिसंबर तक परीक्षा फॉर्म भरे जाने हैं। इसके पहले फॉर्म भरने की अंतिम तिथि दो दिसंबर रही है। जिले के कुल 61 मदरसों ने परीक्षा फॉर्म भरा है। इसमें सेकेंडरी अरबी के 57, सेकेंडरी फारसी के 50, सीनियर सेकेंडरी (आलिम) के सात, कामिल के छह और फाजिल के चार मदरसे शामिल हैं। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नरेश यादव ने मदरसा संचालकों से फॉर्म भरने का निर्देश दिया है।
यह हैं कक्षावार फॉर्म भरने वालों का ब्योरा
सेकेंडरी (अरबी) 1258
सेकेंडरी (फारसी) 985
सीनियर सेकेंडरी (आलिम) 778
कामिल 708
फाजिल 254
... और पढ़ें

ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर दो संविदा लाइनमैनों की मौत

अमरोहा। रजबपुर थानाक्षेत्र के गांव घरौंट के पास सोमवार की शाम बाइक सवार दो संविदा लाइनमैनों को ट्रैक्टर ट्रॉली ने कुचल दिया। एक लाइनमैन की मौके पर मौत हो गई। दूसरे ने जिला अस्पताल पहुंचकर दम तोड़ दिया। दोनों संविदा लाइनमैन दौलतपुर बिजलीघर में तैनात थे। मौत की खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
रजबपुर थानाक्षेत्र के गांव सरकड़ा खुर्द निवासी मनवीर (29) पुत्र प्रीतम सिंह और हसनपुर कोतवाली के गांव बहादुरपुर निवासी सुरेंद्र सिंह (34) पुत्र स्व. मुख्तियार सिंह दौतलपुर बिजलीघर में संविदा लाइनमैन के पद पर तैनात थे। बताया जाता है कि सोमवार दोनों बाइक से रजबपुर थानाक्षेत्र के गांव घरौंट में बिजली के काम से गए थे। शाम को लौटते समय गांव के पास ही ट्रैक्टर ट्रॉली ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में मनवीर की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। गंभीर रूप से घायल सुरेंद्र को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें

भाजपा, सपा और कांग्रेस में जिलाध्यक्ष कौन, हाईकमान लेगा फैसला

अमरोहा। प्रमुख राजनीतिक दलों में जिलाध्यक्ष के पद को हथियाने के लिए कद्दावर नेताओं के चहेते और आम कार्यकर्ता भी जुटे हैं। जिलाध्यक्ष के लिए किसकी ताजपोशी होगी। यह दलों का प्रांतीय और राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा। फिलहाल अध्यक्ष पद के लिए जोर आजमाइश जारी है, लेकिन सभी उम्मीदों को परवान चढ़ाने में कमियों को दुरुस्त कर रहे हैं। राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व दावेदारों को अपने पैमाने पर नाप जोख रहा है। भाजपा और सपा के नेता गणेश परिक्रमा में जुटे हैं। निवर्तमान जिलाध्यक्षों, शहर अध्यक्ष और दावेदारों के बारे में फीडबैक मांगा गया है। कांग्रेस में लोकसभा चुनाव में नेताओं के बूथों पर पार्टी को मिलने वाले वोट के आधार पर आकलन किया जाना है।
भाजपा
सीएम ऑफिस-पंचम तल वाले की सिफारिश रद्द, ठेकेदार को किनारे
अमरोहा। भाजपा ने जिलाध्यक्ष के लिए 20 नवंबर को नामांकन पत्र जमा कराया गया। जिले से आठ लोगों का नामांकन पत्र सही मिला, जबकि पांच लोग का पर्चा खारिज हो गया। सहमति बनाने की कोशिश की गई, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कुछ दिन पहले एक व्यक्ति के नाम पर सहमति लगभग बन गई थी, लेकिन ऐन मौके पर सरकार में दखल रखने वाली राजनीतिक शख्सियत ने नाम पर आपत्ति जता दी। इसके चलते सीएम ऑफिस-पंचम तल में आने जाने वाले नेताजी की सिफारिश रद्द हो गई। वहीं, दूसरे दावेदार को ठेकेदार बताकर किनारे कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ और लोग जिलाध्यक्ष के पद के लिए उम्मीद पाल रखी है। कुछ माननीय भी अपने करीबी के लिए गंभीरता से जुटे हैं। ऐसी चर्चा है कि पार्टी नेतृत्व सार्वजनिक पद पर रहने वाले व्यक्ति को जिम्मेदारी देने को रजामंद नहीं है।
सपा
पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी हैं बेहद संवेदनशील
अमरोहा। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव परिणाम के कुछ दिनों के बाद जिलाध्यक्ष के अलावा फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया। पार्टी नेेतृत्व ने कई जिलों में अध्यक्षों की ताजपोशी कर दी है, लेकिन जिले में अभी रिक्त है। जिलाध्यक्ष बनने के इच्छुक लोग राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके करीबियों के पास दस्तक दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव संवेदनशील हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं के बीच पकड़ रखने वाले को जिम्मेदारी मिल सकती है।
कांग्रेस
प्रियंका से इंटरव्यू से गुजर चुकें, अब ऐलान बाकी
अमरोहा। कांग्रेस में जिला और शहर अध्यक्ष का मनोनयन पार्टी नेतृत्व को करना है। इन दोनों पदों पर कब्जे के लिए कांग्रेसियों में जोर आजमाइश चल रही है। प्रियंका गांधी के इंटरव्यू से जिला और शहर अध्यक्ष के दावेदार गुजर चुके हैं। उन्होंने दावेदारों से कांग्रेस को मजबूत करने के लिए चर्चा किया है। उनसे फीडबैक भी लिया है। चर्चा है कि जिला और शहर अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों के बूथों पर मिले वोट पर भी मूल्यांकन किया जाना है।
... और पढ़ें

बिजली विभाग के पेट्रोल मैन की संदिग्ध हालत में मौत

रजबपुर (अमरोहा)। भवालपुर बिजली घर पर तैनात विभाग के पेट्रोल मैन की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। घटना के दौरान वह लंबिया गांव में लगे बिजली कैंप में ड्यूटी पर तैनात थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
पाकबड़ा थानाक्षेत्र के गांव रतनपुर कला निवासी लखपत सिंह पुत्र अमर सिंह भवालपुर बिजली घर पर बतौर पेट्रोल मैन पद पर तैनात थे। वह बिजली घर पर ही रहते थे। उनकी पत्नी लीलावती की पहले ही मौत हो चुकी है। अब परिवार में एक बेटा और चार बेटी हैं। रविवार की दोपहर क्षेत्र के लंबिया गांव में बिजली का बिल जमा करने के लिए कैंप लगाया गया था। लखपत भी यहां गए हुए थे। कैंप के दौरान वह बेहोश होकर गिर पड़े और मौके पर ही मौत हो गई। साथी बिजली कर्मियों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक लखपत की मौत हार्ट फेल होने से हुई है। बिजली कर्मियों ने घटना की जानकारी उनके परिजनों को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार ने बताया कि लखपत के बेटे चंदन की तहरीर पर इत्फाकिया मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पेट्रोल मैन की मौत के बाद बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

धरना देकर सपाइयों ने उन्नाव की बिटिया को दी श्रद्धांजलि

हसनपुर (अमरोहा)। उन्नाव कांड को लेकर सपाइयों ने राष्ट्रीय सचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर के नेतृत्व में धरना दिया। बलात्कार पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व मंत्री ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, तब से चारों तरफ असुरक्षा का माहौल है। बहू-बेटियां सुरक्षित नहीं है। उन्नाव में बलात्कार पीड़िता को जलाकर मार दिया गया। यह बहुत ही दर्दनाक व शर्मनाक है।
रविवार को नगर के अंबेडकर पार्क पर श्रद्धांजलि सभा में पूर्व मंत्री कमाल अख्तर ने कहा कि प्रदेश में चारों तरफ लूट, बलात्कार और हत्या की घटनाएं सरेआम हो रही हैं। कानून राज का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा सरकार में अपराधियों और दरिंदों का राज है। किसान, मजदूर, बहन, बेटियों पर अत्याचार किए जा रहे हैं। नौजवानों से रोजगार छीना जा रहा है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का गीत अलापने वाले उन्नाव कांड पर क्यों चुप्पी साधे हुए हैं। घटना को लेकर जिम्मेदारों को इस्तीफा दे देना चाहिए। घटना के जिम्मेदार पुलिस अफसरों को तत्काल बर्खास्त किया जाए। मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और दोषियों को फांसी की सजा दिलाई जाए। पीड़ित परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद की जाए। इस मौके पर नगर अध्यक्ष यूसुफ कुरैशी, युवजन सभा जिलाध्यक्ष फैसल अल्वी, सभासद शाहनवाज अंसारी, संदीप गुर्जर उर्फ बबलू, नदीम चौधरी, शकील चौधरी, जितेंद्र बिधुड़ी, बदर कुरैशी, जावेद जरताब, विक्की, चौधरी इंशाअल्लाह, अकील अहमद, राशिद कुरैशी, रियाजउद्दीन अंसारी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कोचिंग जा रही छात्रा की ट्रेन की चपेट में आकर मौत

अमरोहा। कोचिंग जा रही साइकिल सवार छात्रा की ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।
यह हादसा देहात थानाक्षेत्र में सलेमपुर फाटक के निकट 23 नंबर पोल के पास हुआ। डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला शाहदुल्लापुर में किसान जबर सिंह का परिवार रहता है। उनकी बेटी मोनिका (20) बीएससी की छात्रा थी। वह अमरोहा के एक सेंटर पर कोचिंग करती है। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे वह घर से साइकिल से कोचिंग के लिए निकली थी। अभी वह देहात थानाक्षेत्र में सलेमपुर रेलवे फाटक पर पोल नंबर 23 पर पहुंची थी। तभी वह ट्रेन की चपेट में आ गई। उसके सिर में गंभीर चोट लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। पुलिस ने हादसे की जानकारी छात्रा के परिजनों को दी। मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। चीखते चिल्लाते परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
... और पढ़ें

खेत में करेंट लगने से किसान की मौत

गजरौला(अमरोहा)। खेत में पानी चलाने गए किसान की करंट लगने से मौत हो गई। चौकीदार ने उसका शव खेत में पड़ा देख परिजनों को सूचना दी। परिजन शव घर लेकर आ गए। बाद में उसका अंतिम संस्कार कर दिया।
रविवार की सुबह लगभग छह बजे थाना क्षेत्र के गांव सुल्तानठेर निवासी पवन (32) पुत्र रोशन अपने खेत में पानी चलाने की बात कहकर घर से निकला था। सुबह लगभग नौ बजे उधर से गुजर रहे एक स्कूल के चौकीदार ने खेत में पवन का शव पड़ा देखा तो तत्काल गांव में इसकी सूचना दी। सूचना मिलने पर ग्रामीण और मृतक के परिजन वहां जा पहुंचे। पवन के एक हाथ में बिजली का तार था और उसकी उंगली पर जलने का निशान भी था। इसके बाद परिजन शव को लेकर घर आ गए। पवन के पांच छोटे-छोटे बच्चें हैं। कुछ देर बाद परिजनों ने पवन का अंतिम संस्कार गंगातट पर कर दिया। ब्रजघाट चौकी इंचार्ज एसआई पवन पाठक ने बताया कि उन्हें घटना के संबंध में जानकारी नहीं है।
पोस्टमार्टम होता तो मिल जाता लाभ
गजरौला। परिजनों ने ग्रामीणों की बातों में आकर पवन के शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया जबकि जानकारों का कहना है कि उसकी मौत खेत में करंट लगने से हुई थी। यदि उसके शव का पोस्टमार्टम हो जाता तो उसे शासन की ओर से पांच लाख तक का लाभ मिल सकता था। उसके परिवार की स्थिति भी काफी दयनीय है। घर में पक्की छत तक नहीं है। ऐसे में उसकी पत्नी और पांच बच्चों की परवरिश को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं।
... और पढ़ें

हाईटेंशन करंट से युवक झुलसा, मौत

ढबारसी (अमरोहा)। आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव की मढैया सांथलपुर निवासी एक युवक की रविवार दोपहर संभल के निबोरा गांव में हाईटेंशन करंट लगने से मौत हो गई। युवक की मौत से परिवार वालों में कोहराम मच गया।
थाना आदमपुर के गांव चक की मढैया सांथलपुर निवासी चालक विनोद (22) पुत्र श्यामलाल और उसका छोटा भाई शिवओम अपनी कैंटर लेकर जनपद संभल थाना हयातनगर के गांव निबोरा से आलू भरने गए थे। कैंटर को साइड में खड़ा करते समय हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया। टायरों से धुआं निकलता देख शिवओम ने बड़े भाई को इसकी जानकारी दी। इसके बाद विनोद नीचे उतरा और टायरों में धुएं निकलते देखते हुए उसने गाड़ी की बॉडी को टच कर दिया। जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलस गया। विनोद की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस शव को थाना हयातनगर ले गई। विनोद के तीन भाई और एक बहन है। विनोद भाइयों से सबसे बड़ा था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election