विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

अमरोहा

बुधवार, 19 फरवरी 2020

यूपी बोर्ड की परीक्षा कल से, पहले दिन हिंदी का पेपर

अमरोहा। यूपी बोर्ड की सालाना परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है। पहले दिन दोनों पाली में परीक्षाएं होंगी। हाईस्कूल और इंटर के हिंदी का प्रश्न पत्र है। नकल विहीन परीक्षा के लिए प्रशासनिक तंत्र सक्रिय है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की देखरेख में परीक्षा संपन्न होनी है। इसके अलावा सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट देखरेख करेंगे। नकल मिलने पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।
जिले में हाईस्कूल और इंटर के लिए 53,723 छात्र छात्राएं पंजीकृत हैं। इन छात्र-छात्राओं के लिए 74 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहले दिन हाईस्कूल और इंटर दोनों के छात्रों का पेपर है। मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामग्री प्रतिबंधित है। छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र के अलावा परिचय पत्र लेकर आना होगा। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह आठ से सवा 11 बजे तक चलेगी जबकि दूसरी पाली दोपहर दो से शाम सवा पांच बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए मिलेंगे। प्रशासन ने परीक्षा केंद्रों को चार जोन और 11 सेक्टर में वितरित किया गया है। सभी एसडीएम को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। परीक्षा की निगरानी के लिए लाइव टेलीकास्ट किया जाना है। जीआईसी में कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां से जिले की सभी परीक्षा केंद्र में परीक्षा की निगरानी की जा सकती है।
यह है कंट्रोल रूम का नंबर
अमरोहा। परीक्षा को नकलविहीन, पारदर्शी और विश्वसनीयता केे लिए कोशिश की जा रही है। इसके लिए कंट्रोल रूम का नंबर 05922-259267 है। दिक्कत होने पर अवगत करा सकते हैं।
दोपहर एक बजे और शाम को सात बजे तक जमा करें उत्तर पुस्तिका
अमरोहा। उत्तर पुस्तिका जमा करने में मनमानी नहीं हो। इसके लिए समय निर्धारित किया गया है। जीआईसी स्थित संकलन केंद्र में जमा करने वाले का नाम और समय अंकित किया जाना है। प्रथम पाली की परीक्षा की उत्तर पुस्तिका दोपहर एक बजे तक जमा करना है। जबकि दूसरी पाली की उत्तर पुस्तिका का बंडल शाम सात बजे तक जमा करने का समय निर्धारित किया गया है।
यह है छात्रों का ब्योरा
हाईस्कूल 28453
छात्र 15655
छात्राएं 12798
इंटर 25270
छात्र 13892
छात्राएं 11378
... और पढ़ें

तीन तलाक में पति समेत सात पर रिपोर्ट

ढबारसी (अमरोहा)। दहेज में कार और डेढ़ लाख रुपये नहीं मिलने पर ससुरालियों ने विवाहिता को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। पीटाई कर घर से निकाल दिया। पति ने तीन तलाक दे दिया। विवाहिता ने इसकी शिकायत एसपी से की। इसके बाद आदमपुर पुलिस ने पति समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों पर तीन तलाक, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आदमपुर थाना क्षेत्र के ढबारसी गांव निवासी जमील अहमद की बेटी साजनबी की शादी दो मार्च 2012 को गजरौला के मोहल्ला आजादनगर निवासी मुशर्रफ के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ दिन तक सब कुछ ठीक चल रहा था। इस दौरान साजनबी ने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन इसके थोड़े दिन बाद ससुरालिया दहेज में कार और डेढ़ लाख रुपये की मांग करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। तभी से विवाहिता अपने बच्चे को लेकर मायके में अपने पिता के यहां रह रही है। आरोप के मुताबिक 30 अक्तूबर 2019 की शाम साजनबी अपने घर पर अकेली थी। तभी ससुराल पक्ष के लोग जबरदस्ती घर घुस आए। यहां दहेज की मांग करने लगे। विरोध करने पर मारने पीटने लगे। इस दौरान पति मुशर्रफ ने तीन तलाक दे दिया। साजनबी ने इसकी शिकायत एसपी डॉ विपिन ताडा से की। इंस्पेक्टर अशोक शर्मा ने बताया कि विवाहिता की तहरीर के आधार पर पति मुशर्रफ, जेठ अशरफ, देवर सद्दाम, आसिफ, सास महशर, ससुर मल्लन और तहेरा ससुर कल्लन के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मां और बच्चों की मौत में पति समेत चार पर रिपोर्ट

जोया (अमरोहा)। सैंतली गगांव में मां और उसके दो बच्चों की मौत के मामले में डिडौली पुलिस ने साइमा के भाई की तहरीर पर पति, देवर, ननद और नंदोई के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश पनप रहा है। ग्राम प्रधान दूसरे दिन में मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती रहे। ग्रामीणों के गुस्से के चलते रविवार को पुलिस गांव नहीं जाने की हिम्मत जुटा सकी। हालांकि पुलिस जल्द बड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है।
गुरुवार की सुबह डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव सैंतली निवासी आसिफ अली की पत्नी साइमा, बेटी नजमुल हुदा और बेटे हैदर अली के शव घर के कमरे से बरामद हुए थे। दोनों बच्चों की लाश डबलबेड के बॉक्स में मिली थी। साइमा का शव बेड के ऊपर निर्वस्त्र हालत में पड़ा मिला था। पति आसिफ का आरोप था कि पत्नी साइमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, उसने दोनों बच्चों की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली। आसिफ ने मरी हुई साइमा पर बच्चों की हत्या की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साइमा की गला दबाकर हत्या करने और दोनों बच्चों की दम घुटने मौत होने की बात सामने आई। शनिवार को पुलिस साइमा के पति आसिफ से पूछताछ करने गांव गई थी। जहां ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों का आक्रोश देखकर पुलिस वापस लौट आई। वहीं, शनिवार की रात साइमा के भाई मोहम्मद आसिफ अत्तारी ने डिडौली कोतवाली में तहरीर दी। आरोप लगाया कि साइमा के ससुरालिया दहेज की मांग करते थे। मांग पूरी नहीं होने पर पति आसिफ, देवर आकिब, ननद सलमा और ननदोई रिजवान ने साइमा और उसके दोनों बच्चों की हत्या कर दी। इंस्पेक्टर शरद मालिक ने बताया कि साइमा के भाई की तहरीर पर चारों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। वहीं, सैंतली के ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है। रविवार को ग्राम प्रधान मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती रहे। ग्रामीणों में आक्रोश के चलते रविवार को पुलिस सैंतली जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकी।
... और पढ़ें

मैडम: यहां जांच और दवा को टीबी मरीज लगाते हैं चक्कर

अमरोहा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने टीबी ग्रस्त बच्चों को गोद लेकर उनकी बीमारी को दूर करने का बीड़ा उठाया है। लेकिन मैडम अमरोहा के टीबी के मरीजों को दवा, पर्चा और जांच कराने के लिए दो बिल्डिंगों के तीन चक्कर लगाने पड़ते हैं। जिला अस्पताल परिसर में टीबी अस्पताल तो है, लेकिन यहां न तो मुकम्मल जांच होती और न दवा की पर्याप्त व्यवस्था है। इस अस्पताल में बलगम की केवल दो जांच होती हैं। जबकि अन्य जांच, दवा और पर्चा के लिए दूसरी बिल्डिंग में जाना पड़ता है।
सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को टीबी ग्रसित बच्चों को गोद लेने के निर्देश दिए थे। जिससे केंद्र सरकार का टीबी मुक्त भारत बनाने का सपना वर्ष 2025 तक पूरा हो सके। इसके तहत सूबे के कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, डीएम उमेश मिश्र, एसपी डॉ. विपिन ताडा, एसीएमओ डा. गोपीलाल समेत कई अधिकारियों ने टीबी मरीज को गोद लिया। डीएम उमेश मिश्र ने शहर के जिम्मेदार और सामाजिक कार्य करने वालों लोगों से ऐसे बच्चों को गोद लेने की अपील की है। सरकार ने भी टीबी ग्रसित लोगों पर पांच सौ रुपये प्रति माह देना तय किया है। जिससे उनका इलाज हो सके। लेकिन जिला अस्पताल परिसर में लाखों की लागत से तैयार टीबी अस्पताल अव्यवस्थाओं से जूझ रहा है। इस अस्पताल में बलगम की केवल दो जांच होती हैं। जबकि अन्य जांच दूसरी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर होती हैं। कलचर के लिए एमडीआर जांच अलीगढ़ में करानी पड़ती है। इतना ही नहीं, सबसे पहले मरीज को जिला अस्पताल पर्चा बनाने के लिए लाइन में लगना पड़ता है। इसके बाद वह टीबी अस्पताल में पहुंचता है। अगर इस अस्पताल में जांच हुई तो ठीक वरना फिर उसी बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर जांच कराने के लिए जाना पड़ता है। इसके बाद मरीज रिपोर्ट लेकर टीबी अस्पताल में जाता है। यहां डॉक्टर दवा देते हैं। अगर टीबी ग्रसित मरीज को खांसी-जुकाम या बुखार की दवा लेनी पड़े तो उसे फिर उसकी बिल्डिंग में जाना पड़ता है।
टीबी अस्पताल में अभी दो जांच होती हैं। टीबी की दवा भी दी जाती है। अभी इस अस्पताल में पर्चा नहीं बनता है। लिहाजा मरीज को दूसरे अस्पताल में जाना पड़ता है। इन दो जांचों के अलावा अगर दूसरी जांच की जाती है तो उसके लिए भी मरीज को जिला अस्पताल के पैथोलॉजी लैब भेजा जाता है।
- डॉ मुमताज अंसारी, प्रभारी टीबी अस्पताल।
... और पढ़ें

स्कूल गई छात्रा का अपहरण, पंद्रह घंटे में बरामद

अमरोहा। सोमवार को घर से स्कूल के लिए निकली नौवीं की छात्रा अचानक लापता हो गई थी। स्कूल से नहीं लौटी। परिजनों ने उसे काफी तलाश किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। परिजनों ने रात में पड़ोसी युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। इसके 15 घंटे बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर छात्रा को बरामद कर लिया। बाद में पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया है। वहीं छात्रा का मेडिकल कराया जा रहा है।
मोहल्ला लकड़ा निवासी मजदूर की नाबालिग बेटी नगर के एक निजी इंटर कालेज में कक्षा नौ की छात्रा है। छात्रा सोमवार को घर से स्कूल के लिए निकली थी। इस दौरान वह अचानक गायब हो गई। वह छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंची। इससे परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों ने युवक पर अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया था। इसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और 15 घंटे के भीतर आरोपी को बिजनौर रोड स्थित एक धार्मिक स्थल के निकट से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से छात्रा को भी बरामद कर लिया गया। पुलिस दोनों को लेकर कोतवाली पहुंची। यहां दोनों पूछताछ की। जिसमें पता चला कि मामला प्रेम-प्रसंग का है। छात्रा युवक के साथ शादी करने की जिद पर अड़ गई। छात्रा ने परिजनों को भी खरी-खोटी सुनाकर भगा दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रा और आरोपी युवक को न्यायालय में पेश किया। एसएसआई सुरेश गौतम ने बताया कि न्यायालय ने आरोपी आफिस को जेल भेज दिया है। जबकि छात्रा का मेडिकल कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

जमानती गिरोह के तीन और सदस्य गिरफ्तार

अमरोहा। फर्जी दस्तावेजों के जरिए जेल में बंद आरोपियों की जमानत लेने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को नगर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक साइबर कैफे संचालक है। जो दस्तावेजों को संशोधित करता था। पुलिस ने उसके कब्जे से तीन कंप्यूटर, भारी मात्रा में आधार और पेनकार्ड बरामद किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
शनिवार को अमरोहा सदर एसडीएम के सामने दो जमानतियों के प्रमाण पत्र तस्दीक होने के लिए आए थे। इसमें नौगांवा सादात के दाऊद सराय गांव निवासी सुरेंद्र सिंह और गंगा देवी के दस्तावेज शामिल थे। जांच में दस्तावेज फर्जी पाए गए। लिहाजा एसडीएम विवेक यादव ने पुलिस को बुलाकर संजीव सैनी निवासी मीरपुर थाना मझोला मुरादाबाद और रामकिशोर रस्तोगी निवासी सी-ब्लाक गोविंद नगर मुरादाबाद को गिरफ्तार करा दिया था। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो एक गिरोह का खुलासा हुआ। यह लोग फर्जी दस्तावेज तैयार कर जेल में बंद अपराधियों की जमानत लेते थे। रविवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपी संजीव सैनी, रामकिशोर और चंदौसी के तारापुर निवासी त्रिवेणी उर्फ प्रेमवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
इस दौरान अन्य कई लोगों के गिरोह में शामिल होने का खुलासा हुआ था। तभी से पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में लगी थी। मंगलवार को पुलिस ने मुरादाबाद के रामतलैया निवासी पप्पू सैनी, सैफपुर तल्ला निवासी सोनू लोधी उर्फ सौरभ और बिलारी के मोहल्ला आहता निवासी इस्माइल को गिरफ्तार कर लिया। एसएसआई सुरेश गौतम ने बताया कि सोनू लोधी साइबर कैफे चलाता है। जो आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों में संशोधन करने का काम करता था। उसने ही सुरेंद्र और गंगा देवी के आधार कार्ड को संशोधित कर आरोपियों के नाम दर्ज किए थे। सोनू लोधी के कब्जे से तीन कंप्यूटर, 32 आधार कार्ड और 12 पेनकार्ड बरामद हुए हैं। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
... और पढ़ें

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज गजरौला में

गजरौला (अमरोहा)। प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आज बुधवार को औद्योगिक नगरी में होंगी। वह यहां भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की सच्चाई को परखने आ रही हैं। इससे पूर्व वह कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण भी करेंगी। अफसरों ने उनके दौरे को सफल बनाने के लिए ताकत झोंकी हुई है। वहीं, छात्र-छात्राओं को उनका नाम याद कराया गया।
मंगलवार को डीएम उमेश मिश्र सुबह सवेरे हाईवे पर स्थित मोहल्ला भानपुर खालसा पहुंचे और वहां सड़क से लेकर कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का बारीकी से निरीक्षण किया। खामियां पाए जाने पर स्कूल की वार्डन, स्टाफ समेत अधीनस्थों को उन्हें तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। छात्राओं एवं शिक्षिकाओं से फिर से बातचीत की। एक-एक कक्ष में जाकर वहां की व्यवस्थाएं और साफ-सफाई देखी। इसके बाद आवश्यक दिशा-निर्देश देकर चले गए। उनके जाने के बाद एसडीएम शशांक चौधरी एवं बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों ने भी तैयारियों का जायजा लिया। वहीं, सीएचसी एवं थाना परिसर में भी राज्यपाल के आने की संभावना के चलते साफ-सफाई चलती रही। वहीं इस स्कूल के बगल में स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी राज्यपाल के आने की संभावना के चलते छात्र-छात्राओं को उनका नाम अच्छे से याद करा दिया गया है। शिक्षक जयवीर सिंह ने छात्राओं को विज्ञान में वायु पाठ के महत्व को समझाया। उधर, सीएचसी अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह ने परिसर के भीतर खड़ी होने वाली एंबुलेंस के चालकों को सख्त हिदायत दी कि अब से एंबुलेंस बाहर ही खड़ा करें। केस आने पर ही उन्हें भीतर लेकर आएं।
ये है राज्यपाल का मिनट-दर-मिनट कार्यक्रम
गजरौला। 19 फरवरी की सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर राजकीय से जुबिलेंट लाइफ साइंसेज में बने हैलीपैड पर उतरेंगी। नौ बजकर 55 मिनट से दस बजकर पांच मिनट तक जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारी उनका स्वागत करेंगे। दस बजकर दस मिनट पर वह कार द्वारा हाईवे पर मोहल्ला भानपुर खालसा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के लिए रवाना होंगी। सवा दस बजे वहां पहुंचकर निरीक्षण करेंगी। दस बजकर 45 मिनट पर जुबिलेंट के लिए चलेंगी। दस बजकर 50 मिनट पर वहां पहुंचेंगी। दस बजकर 55 मिनट से 11 बजकर 25 मिनट तक ‘पढ़े अमरोहा, बढ़े अमरोहा’ कार्यक्रम की समीक्षा करेंगी। 11 बजकर 25 मिनट से 11 बजकर 55 मिनट तक एनजीओ, रेडक्रॉस, रोटरी क्लब से प्रतिनिधियों से वार्ता करेंगी। अपराह्न 12 बजे से एक बजे तक भारत सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगी। एक बजे से दो बजे तक भोजन का समय रहेगा। दो बजे लंच के उपरांत वह हेलीकॉप्टर में बैठकर नौगांवा सादात तहसील के गांव सिकरिया पहुंचेंगी। सवा दो बजे से ढाई बजे तक वहीं से कार द्बारा बान नदी के निरीक्षण को जाएंगी। ढाई बजे से तीन बजे तक स्वयं सहायता समूह एवं किसानों से वार्ता करेंगी। तीन बजकर पांच मिनट पर हैलीपैड के लिए रवाना होंगी और फिर अपराह्न तीन बजकर 10 मिनट पर लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगी।
... और पढ़ें

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

मंडी धनौरा(अमरोहा)। सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर थाना क्षेत्र के गांव नवाबपुरा भूड़ निवासी एक युवक ने कई लोगों से लाखों रुपये ऐंठ लिए। उनको कृषि विभाग का फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया। नौकरी ज्वाइन करने गए युवकों को जब फर्जीवाड़े की जानकारी हुई तो आरोपी से रुपये वापस मांगे। रुपये देने से इंकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना पुलिस ने समरपाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
देहात थाने के गांव तेलीपुरा निवासी कैलाश और गांव नवाबपुरा के ही कपिल, रंजीत, धर्मपाल आदि ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया था कि समरपाल ने वर्ष 2018 में कृषि विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर कई लाख रुपये लिए थे। काफी दिनों तक नौकरी नहीं लगने पर रुपये वापस करने का दबाव बनाया तो फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिए। नौकरी ज्वाइन करने गए युवकों को जब फर्जीवाड़े की जानकारी हुई तो उन्होंने समरपाल पर रुपये वापस करने को कहा। आरोप है कि समरपाल ने रुपये देने से इंकार कर दिया और उनको परिणाम भुगतने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पीड़ितों द्वारा पुलिस अधीक्षक से की गई। पुलिस अधीक्षक ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक सर्वेंद्र शर्मा ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

नाबालिग का वीडियो वायरल होने के बाद परिवार गांव से गया

बछरायूं (अमरोहा)। घर पर ट्यूशन पढ़ने आने वाली नाबालिग छात्रा का शिक्षक द्वारा बनाया गया अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद नाबालिग का परिवार किसी अज्ञात स्थान पर चला गया है। घटना की जानकारी के बाद गांव के तमाम अभिभावकों ने अपनी बेटियों को शिक्षकों के घर ट्यूशन पढ़ने से रोक लिया है। वहीं मामला चर्चित होने के बाद भी थाना पुलिस ऐसी किसी घटना की जानकारी से इंकार कर रही है।
गौरतलब है कि थाना क्षेत्र के एक गांव में अपने पास ट्यूशन पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर शिक्षक ने वायरल कर दिया था। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी शिक्षक गांव से भाग गया था। नाबालिग का परिवार भी बदनामी के डर से गांव छोड़कर चला गया है। गांव में अश्लील वीडियो की खूब चर्चा है। एक ग्रामीण ने बताया कि नाबालिग छात्रा की बिरादरी के जिम्मेदार लोगों ने उसके पिता से संपर्क साध कर कानूनी कार्रवाई के लिए कहा है। दूसरी ओर इस घटना के प्रकाश में आने से गांव के कई अभिभावकों ने अपनी बेटियों को शिक्षकों के घर पर ट्यूशन पढ़ने जाने से रोक लिया है। फिलहाल पुलिस इस संबंध में कोई शिकायत मिलने से इंकार कर रही है। हालांकि पुलिस के संज्ञान में सारा मामला है।
... और पढ़ें

कैंसर पीड़ित को देख नहीं पसीजे, राशन कार्ड पर रिपोर्ट को दौड़ाए

अमरोहा। सोमवार को नगर पालिका के कर्मचारियों की संवेदनहीनता एक मामले में सामने आई है। कैंसर पीड़ित एक युवक को कर्मचारी दौड़ाते रहे। वह मनुहार करता रहा लेकिन कर्मचारी फॉर्म तक जमा करने के लिए तैयार नहीं हुए। मामले की जानकारी सभासदों को हुई। उनके हस्तक्षेप के बाद कर्मचारियों ने फॉर्म जमा किया।
शहर के लकड़ा मोहल्ला निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति को आंत का कैंसर है। उसका इलाज दिल्ली में चल रहा है। वह सोमवार को दोपहर लगभग दो बजे एक बच्चे के साथ नगर पालिका में आया। उसने राशन कार्ड पर रिपोर्ट लगाने के लिए कहा, लेकिन कर अनुभाग के कर्मचारियों ने उसे दूसरे दिन आने को कहा। उसने बताया कि कैंसर पीड़ित हूं। राशन कार्ड पर रिपोर्ट लग जाएगी तो राशन मिलने लगेगा। हालांकि कर्मचारी सुनने को तैयार नहीं हुए। उन्होंने बताया कि कर अमीन के आने के बाद ही रिपोर्ट लगेगी। उसने फॉर्म जमा करने को कहा, लेकिन कर्मचारी उसका फॉर्म जमा करने को तैयार नहीं हुए। वह एक घंटा से अधिक तक अनुभागों का चक्कर काटता रहा। सभासदों के हस्तक्षेप के बाद उसका फार्म जमा किया गया।
... और पढ़ें

कांवड़िया मनोज की मौत से अनजान रहे परिजन

हसनपुर (अमरोहा)। हरिद्वार से कांवड़ लेकर लौट रहे हसनपुर के शिव भक्त की मौत की जानकारी देर रात तक उनके परिजनों को नहीं मिली। हालांकि कुछ रिश्तेदार इसकी सूचना पर मौके पर पहुंच गए। बताते हैं कि कांवड़ लाने के दौरान साथियों से बिछड़ जाने के बाद शिव भक्त की हालत खराब हुई थी।
बताते हैं कि नगर के मोहल्ला महल निवासी मनोज अग्रवाल (35) पुत्र रामचंद्र शनिवार शाम को मोहल्ले के ही दिव्यम और राजपूत कॉलोनी के जत्थे के साथ टाटा मैजिक लेकर हरिद्वार से कांवड़ लेने गए थे। बताते हैं कि हरिद्वार से 20 किलोमीटर नजीबाबाद की दिशा में चलने के बाद मनोज ने अपनी कांवड़ साथी को थमा दी। इसी दौरान वह अपने जत्थे से बिछड़ गए। रास्ते में चलते-चलते हालत खराब हो गई। लोगों ने चिकित्सक को दिखाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मोहल्ले में इसकी भनक लगने पर लोग एक दूसरे से फोन पर जानकारी करने लगे। रात 9 बजे तक भी मनोज के परिजनों को उनकी मौत के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्हें कोमा में जाने की बात बताई गई थी। बताते हैं कि मनोज अग्रवाल सुखदेवी इंटर कॉलेज के पास जनसेवा केंद्र चलाते थे। परिवार में उनके अलावा पत्नी नेहा अग्रवाल, दो बेटियां व छोटा बेटा है।
... और पढ़ें

कल से उमड़ेगी शिवभक्तों की भीड़

अमरोहा। हर-हर महादेव और बम-बम भोले के जयकारों के साथ कांवड़ियों के कदम बढ़ने लगे हैं। कांवड़िये का हरिद्वार जाने का सिलसिला जारी है। जबकि दूर-दराज के कांवड़ियों गंगा जल लेकर गंतव्य की और बढ़ रहे हैं। कांवड़ियों की सुरक्षा के लिहाज पुलिस फोर्स भी तैनात रहा।
फाल्गुन कांवड़ यात्रा पर महाशिवरात्रि के पहले शिवभक्त कंधे पर कांवड़ में पवित्र गंगाजल लेकर हरिद्वार से गंतव्य की ओर बढ़ने लगे हैं। इससे पहले कांवड़िये बिजनौर में मोटे महादेव पर जलाभिषेक करते हैं। जैसे-जैसे महाशिवरात्रि नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे शिवभक्तों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शिवभक्त कांधे पर रंग-बिरंगी कांवड़ और कांवड़ों पर धार्मिक ध्वज आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। भोले की भक्ति में डूबे शिवभक्त शिव भजनों पर थिरकते हुए आगे बढ़ रहे हैं। बेरली, संभल, रामपुर और अन्य दूर-दराज जिलों के कांवड़िये अमरोहा से गुजर रहे हैं।
जिन रास्तों से गुजरेंगे कांवड़िये, मीट की दुकान रहेंगी बंद
अमरोहा। फाल्गुन कांवड़ यात्रा के चलते कोई विवाद पैदा न हो। इसके लिए जिन रास्तों से कांवड़िये गुजरेंगे उन रास्तों पर मीट की दुकानें बंद करने के निर्देश दिए हैं। सभी मीट कारोबारियों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं। हालांकि यह दुकान जलाभिषेक के बाद रोजमार्रा की तरह खुलेंगी।
... और पढ़ें

गोदाम पर छापा, 1500 किलो रंगीन कचरी सील

अमरोहा। होली के मद्देनजर खाद्य विभाग ने मिलावट के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। टीम ने गोपनीय सूचना पर नौबतखाना बाजार में रंगीन कचरी के गोदाम में छापा मारा। करीब 1500 किलो कचरी को सील कर दिया। अधिकारियों ने अलग-अलग तीन तरह की कचरियों के नमूने लिए। नमूने जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट आने में 15 दिन का समय लगेगा।
डीएम के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए मिलावटी और अधोमानक खाद्य पदार्थों को बाजार में आने से रोकने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है। सोमवार को टीम ने गोपनीय सूचना पर छापा मारा। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज कुमार गुप्ता के नेतृत्व में नौबतखाना बाजार त्रिपोलिया में एक गोदाम पर छापा मारा। इस दौरान गोदाम में रंगीन कचरी का स्टॉक मिला। करीब 1500 किलो रंगीन कचरी 75 कट्टों में रखी हुई थी। इस कचरी को होली और अन्य त्योहारों में खपाया जाना था। टीम ने मौके से रंगीन कचरी केे तीन नमूने लिए। साथ ही रंगीन कचरी के सभी स्टाक सील कर दिया।
खाद्य विभाग की कार्रवाई से स्थानीय दुकानदारों में खलबली मच गई। धड़ाधड़ शहर की दुकानें बंद हो गई। सभी नमूने प्रयोगशाला भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी पंकज कुमार गुप्ता ने कहा कि लोग रंगीन कचरी के प्रयोग से बचें। यह रंगीन कचरी छोटे बच्चों के लिए बेहद नुकसानदेह है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इस दौरान पीके जयंत, यदुवीर सिंह, तन्मय अग्रहरि, महेश कुमार मौजूद रहे। मुख्य खाद्य सुरक्षा ने बताया कि कचरी के भरे गए तीनों नमूनों को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जहां से पंद्रह दिन में नमूनों की जांच रिपोर्ट आ जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us