विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

नागरिकता कानून को लेकर यूपी में भी तनाव, अलीगढ़ में जिला प्रशासन ने प्रदर्शन पर लगाई रोक

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध और जुमे को लेकर पुलिस-प्रशासनिक स्तर से खासी सतर्कता बरती जा रही है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन के स्तर से जिले में देर रात तत्काल प्रभाव से शुक्रवार शाम 5 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

आजमगढ़

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

हादसे में छात्रा और डिप्टी ब्रांच मैनेंजर की मौत

बलरामपुर। महराजगंज थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के पास मंगलवार की शाम ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर कक्षा नौ की छात्रा और मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव गांव के पास देर शाम को अज्ञात वाहन की टक्कर से यूबीआई के डिप्टी ब्रांच मैनेजर की मौत हो गई। घटना के समय छात्रा साइकिल से घर लौट रही थी। जबकि ब्रांच मैनेंजर अपनी ड्यूटी खत्म कर बाइक से घर लौट रहे थे।
कोतवाली के मड़या मुहल्ले निवासी प्रद्युम लाल (45) पुत्र दीपचंद यूबीआई सठियांव की शाखा में डिप्टी ब्रांच मैनेजर हैं। मंगलवार की शाम को ड्यूटी से घर लौटते समय सठियांव बाजार के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हो गए और मौके पर खून से लथपथ पड़े थे। स्थानीय लोगों की मदद से प्रद्युम लाल को जिला अस्पताल ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में मौत हो गई। वह दो बेटे और चार बेटियों के पिता थे। घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इस ीक्रम में महराजगंज थाने के कुढ़हीं गांव निवासी बेबी गुप्ता (15) पुत्री परमहंस मंगलवार की शाम को स्कूल से छूटने के बाद साइकिल से घर लौट रही थी। महराजगंज थाने के रसूलपुर गांव के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर उसकी मौत हो गई। बेबी गुप्ता दो भाईयों की इकलौती बहन थी। घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।
... और पढ़ें

कांग्रेसजनों ने नागरिकता संशोधन बिल का किया विरोध

आजमगढ़। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व कांग्रेसजनों ने नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कार्यालय से जुलूस निकालकर किया और विधेयक की प्रतियां जलाईं।
जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि भारत में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को हटाकर संघ अपना संविधान लाने की तैयारी कर रहा है। जो देश के लिए चिंता का विषय है। भाजपा संघ के इशारे पर कार्य कर रही है। नागरिकता संशोधन बिल भारत के संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ है। यह बिल बराबरी का नहीं बंटवारे की बात करता है। हमारे देश का नियम और संधि यह कहती है कि शरणार्थी किसी भी धर्म से हो उसे मदद देने से इंकार नहीं कर सकते है। हम यह संकल्प लेते है कि भारत में आरएसएस का संविधान नहीं बनने देंगे। इस मौके पर राम अवध यादव, मुन्नू यादव, पूर्णमासी प्रजापति, देवमुनि राजभर, ओंकार पांडेय, सविता राय, नरेंद्र सिंह, प्रेमा चौहान, तेज बहादुर यादव, मुन्नू मौर्या, फैजी नसीम, अब्दुल रहमान, शीला भारती, प्रदीप यादव,नजम शमीम सहित अनेक कांग्रेसजन उपस्थित रहे।
आजमगढ़। रिहाई मंच, भीम आर्मी, जीवन ज्योति शिक्षण प्रशिक्षण सेवा संस्थान सहित अन्य संगठनों ने नागरिकता संशोधन विधेयक बिल के खिलाफ बुधवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा और विवादास्पद बिल को वापस लिए जाने की मांग किया। वक्ताओं ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक देश के खिलाफ मनुवादी साजिश है। सरकार ने अगर अपनी हठ को नहीं त्यागा और बिल वापस नहीं लिया तो असहयोग आंदोलन किया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि देश की बहुसंख्यक जनता इस बिल के खिलाफ है। गृह मंत्री ने बिल पेश करते समय गलत तथ्य पेश कर सदन की गरीमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है। गृह मंत्री को महिला सुरक्षा को लेकर बहस करना या उनके लिए विधेयक पारित कराना तथ्यहीन लग रहा है। जब कि महिलाए अपने आप को देश में असुरक्षित महसूस कर रही है। अमेरिका ने तो महिला सैलानियों को भारत में न आने की एडवाइजरी तक जारी कर दिया है। गृह मंत्री और प्रधानमंत्री जनता को उनके मुख्य मुद्दों से भटकाने का काम कर रहे है। यह सत्ता हर मोर्चे पर असफल चल रही है। अगर संविधान की मूल आत्मा से छेड़छाड किया गया तो सभी संगठन असहयोग आंदोलन छेडने के लिए बाध्य होगा। इस मौके पर रिहाई मंच के कार्यकारी संयोजक सालिम दाउदी, भीम आर्मी के धर्मवीर भारती, जीवन ज्योति के प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद यादव, गुलाम अंबिया, उमेश कुमार, रवि कुमार, शाह आलम शेरवानी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी कार्यलय के बाहर पर नागरिकता संशोधन बिल को विराध करते रिहाई मंच के कार्यकर्ता।
जिलाधिकारी कार्यलय के बाहर पर नागरिकता संशोधन बिल को विराध करते रिहाई मंच के कार्यकर्ता।- फोटो : AZAMGARH
... और पढ़ें

बच्चों को घर, शिक्षकों को बाहर कर विद्यालय में बंद किये आवारा पशु

लाटघाट। आवारा पशुओं के आतंक से आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार को मवेशियों को पकड़ कर परिषदीय विद्यालय परिसर में लाकर बंद कर दिया। विद्यालय परिसर में मवेशियों के बंद करने से बच्चे घर जाने को मजबूर हो गए तो शिक्षक बाहर खड़े रहे। सूचना पर खंड शिक्षाधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंच गई। ग्रामीण इन आवारा पशुओं को छोड़ने के बजाय पशु आश्रय स्थल पर रखवाने की मांग पर अड़े रहे।
आवारा पशुओं के चलते ग्रामीणों की फसल को काफी नुकसान पहुंच रहा है। इससे परेशान हाल किसानों का कहना है कि बार-बार की शिकायत के बाद भी शासन-प्रशासन इन आवारा पशुओं का कोई स्थायी समाधान नहीं कर रहा है। बुधवार की सुबह जोकहरा व आसपास के ग्रामीणों ने तीन दर्जन से अधिक आवारा मवेशियों को पकड़ लिया और उन्हें सुबह-सुबह ही प्राथमिक विद्यालय जोकहरा प्रथम के परिसर में लाकर बंद कर दिया। नौ बजे के लगभग जब बच्चे व शिक्षक स्कूल पहुंचे तो गेट पर ताला बंद देखा और परिसर में भारी संख्या में मवेशी थे। ग्रामीणों ने बच्चों को घर भेज दिया और शिक्षक बाहर खड़े रहे। प्रधानाध्यापक राम निवास यादव ने तत्काल इसकी सूचना खंड शिक्षाधिकारी को दी। खंड शिक्षाधिकारी के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। ग्रामीण आवारा पशुओं को अन्यत्र भेजे जाने तक इन्हें विद्यालय परिसर में ही बंद रखने की बात पर अड़े रहे। आवारा पशुओं को विद्यालय में बंद करने वालों में दिनेश, रिपुंजय, झारखंड, बदौरा, ज्ञानेंद्र, रिंकू, रामलाल, बबलू, रमाकर, अशोक, मोहन, पीयूष, निहाल आदि शामिल रहे।
मुख्यालय को अवगत करा दिया गया है। बीएसए ने विद्यालय में मवेशी बंद करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही जब तक विद्यालय में मवेशी है तब तक कक्षाएं बाहर संचालित कराने को कहा है। ग्रामीणों को समझाने-बुझाने का भी प्रयास चल रहा है। - राजेश कुमार, खंड शिक्षाधिकारी, हरैया।
लाट घाट के जोकहरा प्राइमरी स्कूल में ग्रामीणों ने लावरिस पशुओं को बंद किया।
लाट घाट के जोकहरा प्राइमरी स्कूल में ग्रामीणों ने लावरिस पशुओं को बंद किया।- फोटो : AZAMGARH
... और पढ़ें

एक लाख का इनामी अखंड ने किया समर्पण

आजमगढ़। एक लाख के इनामी तरवां थाने के जमुआ गांव निवासी पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड प्रताप सिंह ने एक बार फिर पुलिस को चकमा देकर गैंगेस्टर कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कुछ ही दिन पहले एसपी ने उसपर इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये करने के लिए डीजीपी को रिपोर्ट भेजी थी। वाराणसी के मशहूर ट्रांसपोर्टर धनराज यादव की हत्या के मामले में फरार चल रहा अखंड प्रताप सिंह कोर्ट से पैरोल लेकर साल 2017 में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर अतरौलिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। हार के बाद से ही वह फरार था।
राजनीतिक संरक्षण में घूमने वाले इस अपराधी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। ऐसे में कोर्ट ने जब डीजीपी को तलब कर फटकार लगाई, तो पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई का ढिंढोरा पिटवाया। वैसे तो कोर्ट के पास प्राय: फोर्स मौजूद रहती है, लेकिन गुरुवार को इसकी भनक भी नहीं लगी। अखंड प्रताप सिंह ने गैंगेस्टर कोर्ट में पहुंचकर समर्पण करने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी मिली और कई थानों की फोर्स न्यायालय के आसपास पहुंच गई।
... और पढ़ें
अखंड प्रताप सिंह। अखंड प्रताप सिंह।

नेताओं और अधिकारियों के यहां था अखंड का ठिकाना

आजमगढ़। अखंड प्रताप सिंह सपा, बसपा और भाजपा के कई शीर्ष नेताओं और अधिकारियों के यहां ठिकाना बना रखा था। यही कारण है कि कई पुलिस वाले भी अखंड के लिए मुखबिरी कर रहे थे। कार्रवाई के नाम पर अखंड के विरुद्ध कई बार घर की कुर्की की गई, ताकि जवाब मांगने पर पुलिस रिकार्ड दिखा सके।
आजमगढ़ के तरवां थाने के जमुआं गांव निवासी अखंड प्रताप सिंह के विरुद्ध करीब 35 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसमें हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी आदि शामिल है। वह अपने गुंडई के बल पर ही ना केवल स्वयं तरवां ब्लाक का प्रमुख रहा, बल्कि अपनी पत्नी को भी ब्लाक प्रमुख बनाया था। अखंड के सामने आजमगढ़ जिले के मेहनगर थाना के टोढ़रपुर के मूल निवासी और वाराणसी के लोहता थाना के भिटारी में रह कर लहरतारा में सत्या रोडवेज के नाम से ट्रांसपोर्ट का कारोबार करने वाले धनराज यादव चुनाव मैदान में उतरे।
धनराज यादव के बड़े भाई बच्चेलाल यादव द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे के अनुसार, अखंड प्रताप सिंह सहित 13 बदमाशों ने 11 मई 2013 की रात उनके छोटे भाई के वाहन पर हमला किया था। तीन स्कार्पियो सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर ना केवल धनराज की हत्या की बल्कि उनकी राइफल भी लूट ली। सपा सरकार में धनराज यादव की हत्या के बाद पुलिस अखंड को गिरफ्तारी के लिए सख्ती दिखाई, लेकिन वह बचने के लिए प्रदेश सरकार के कुछ बड़े मंत्रियों की शरण में रहने लगा था। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में अतरौलिया क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा, उसे अदालत से पैरोल मिली थी। करारी हार के बाद अखंड चार जुलाई 2017 से पुन: पुलिस की नजर में फरार हो गया। इस बार वह भाजपा नेताओं और पुलिस के कुछ अधिकारियों के यहां शरण लिया था। कोर्ट की सख्ती के चलते वह बृहस्पतिवार को नाटकीय ढंग से समर्पण कर दिया।
... और पढ़ें

पांच टीए को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने का निर्देश

आजमगढ़। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला ने बृहस्पतिवार को विकास भवन सभागार में मनरेगा के तहत होने वाले कार्यों की समीक्षा की गई। इसमें मानव दिवस सृजन की प्रगति कम मिलने पर सीडीओ ने पांच तकनीकी सहायकों को सेवा समाप्ति का नोटिस और चार तकनीकी सहायकों के साथ चार एपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।
मनरेगा के तहत मानव दिवस सृजन में लापरवाही पर सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला सख्त हो गए हैं। रोजाना पांच ब्लाकों में मनरेगा के तहत होने वाले कार्यों और मानव दिवस सृजन की समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को उन्होंने अजमतगढ़, कोयलसा, पवई, फूलपुर और लालगंज विकास खंड के बीडीओ, एडीओ आईएसबी, तकनीकी सहायकों के साथ विकास भवन सभागार में समीक्षा बैठक की गई। बैठक में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना में 90 दिन मानव दिवस सृजन न करने के आरोप में पांचों विकास खंड के एपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। इसमें फूलपुर के साथ पवई विकास खंड का कार्य देख रहे एपीओ राजीव कुमार मौर्य, कोयलसा के एपीओ मिंटू गुप्ता, अजमतगढ़ के एपीओ सुनील कुुमार और लालगंज के एपीओ ओंकार यादव शामिल हैं। बैठक में सबसे खराब प्रगति वाले तकनीकी सहायक अजमतगढ़ के घनश्याम राय और लक्ष्मण सिंह, फूलपुर के अवधेश कुमार गुप्ता, पवई के विरेंद्र तिवारी और राजकिशोर चौहान को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। वहीं चार अन्य तकनीकी सहायकों लालगंज के अनूप सिन्हा, कोयलसा के जनार्दन सिंह, फूलपुर के अरविंद कुमार द्वितीय, अजमतगढ़ के भरत कुमार चौबे और सत्यदेव राय को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है। सीडीओ ने जीरो से 25 प्रतिशत तक मानव दिवस सृजन करने वाले सचिव व रोजगार सेवकों को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश डीसी मनरेगा को दिया। इस मौके पर परियोजना निदेशक अभिमन्यु कुमार सिंह, डीसी मनरेगा बृजभान सिंह आदि उपस्थित थे।
... और पढ़ें

23 ग्राम पंचायतों के आडिट में मिली गड़बड़ी

आजमगढ़। जिला लेखा परीक्षा अधिकारी द्वारा वर्ष 2017-18 में ग्राम पंचायतों में कराए गए कार्यों के खर्च आदि का ऑडिट किया जा रहा है। इसमें बिलरियागंज विकास खंड की ऑडिट में 23 ग्राम पंचायतों में गड़बड़ी पाई गई है। इस पर डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे पे सभी ग्राम पंचायतों को नोटिस जारी कर साक्ष्य सहित एक पक्ष में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। ऐसा न करने पर सचिव और ग्राम प्रधान के विरुद्घ पंचायत राज एक्ट के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।
जनपद में की जा रही आडिट में जिला लेखा परीक्षा अधिकारी द्वारा जब 2017-18 के बिलरियागंज विकास खंड के ग्राम पंचायतों की आडिट की गई तो इसमें से 23 ग्राम पंचायतों में गड़बड़ी पाई गई। जिन गांवों में गड़बड़ी पकड़ में आई है उसमें कपसा, कादीपुर तिवारी, बर्ना जगदीशपुर, भवारामपुर पट्टी बंकाराय, गदनपुर हिच्छनपट्टी, गौरी नरायनपुर, टंडवा अखईपुर, पचखोरा, बस्ती उगरपट्टी, श्रीनगर, गर्जी, कादीपुर हरिकेश, मानपुर, गद्दीपुर, बगहीडांड़, पांडेयचवर, अकबरपुर, शाहपुर मौलानी, इस्माईलपुर गोरिया, जेहरा पिपरी, तेंदुआ तेजपुर, शांतिपुर और देवई रसूलपुर शामिल हैं। इसकी जानकारी जिला लेखा परीक्षा अधिकारी ने डीपीआरओ श्रीकांत दर्वे को दी। डीपीआरओ ने सभी ग्राम पंचायतों को पत्र जारी कर एक पक्ष के अंदर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। न देने की दशा में पंचायती राज एक्ट के तहत कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।
जिला लेखा परीक्षा अधिकारी ने बिलरियागंज विकास खंड के 23 गांवों की आडिट में आपत्तियां उठाई हैं। जिसके लिए सभी को नोटिस जारी कर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण मांगा गया है। ताकि जिला परीक्षा अधिकारी द्वारा उठाई गई आपत्तियों का निस्तारण किया जा सके। अगर एक पक्ष के अंदर इनके द्वारा स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो सचिव और ग्राम प्रधान के खिलाफ पंचायती राज एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। - श्रीकांत दर्वे, डीपीआरओ।
... और पढ़ें

नवोदय में गंदगी देख भड़के डीएम, लगायी फटकार

फोटो संख्या....सगड़ी। जवाहर नवोदय विद्यालय का बृहस्पतिवार को डीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में जगह-जगह गंदगी व दुर्व्यवस्था देख डीएम भड़क उठे और प्रधानाचार्य को फटकार लगाई। सुधार के निर्देश दिए। डीएम ने विद्यार्थियों से मिलकर व्यवस्थाओं व सुविधाओं की जानकारी ली।
डीएम एनपी सिंह बृहस्पतिवार को 11:30 बजे जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंच गये। डीएम सबसे पहले पठन-पाठन कक्षों का निरीक्षण करने पहुंचे। इसके बाद मेस में जाकर वहां भोजन की गुणवत्ता परखी। मेस में दाल, चावल, रोटी व सब्जी बन रहा था। सब्जी की गुणवत्ता में कुछ कमी देखा और सुधार का निर्देश दिया। मेस में जगह-जगह गंदगी थी। यही नहीं हर कोई मेस में चप्पल-जूता पहनकर घुस जा रहा था। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई। खाना बनने वाले स्थान पर जूता पहन कर आना प्रतिबंधित करने का निर्देश दिया। डीएम परिसर का चक्रमण करते हुए बालक व बालिका छात्रावास में भी गए और वहां बच्चों से मिलकर स्कूल में मिलने वाली व्यवस्थाओं व सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। पूरे परिसर में जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ था। निरीक्षण के पश्चात डीएम ने प्रधानाचार्य व शिक्षकों के साथ बैठक की और जरूरी दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर प्रधानाचार्य एसएन पांडेय, तारा, मरगेटर हंस, सना, मतलूम, प्रहलाद, आशुतोष आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

मनरेगा में जेसीबी से कराया कार्य सचिव निलंबित

आजमगढ़। डीएम एनपी सिंह ने हरैया ब्लाक के देवारा खास राजा में मनरेगा के तहत जेसेबी से कार्य कराने की पुष्टी होने पर सचिव को निलंबित कर दिया है। तकनीकी सहायक की सेवा समाप्त करने के साथ ही प्रधान, बीडीओ और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
डीएम को सूचना मिली कि ब्लाक हरैया के देवारा खास राजा में मनरेगा के तहत जेसीबी मशीन से कार्य कराया जा रहा है। उपायुक्त श्रम रोजगार बीबी सिंह से नौ दिसंबर को जांच कराई गई। जांच में पाया गया कि ग्राम पंचायत में कुल 38 कार्यों को प्रगति पर दिखाया गया है। इस पर कुल 2684 श्रमिक कार्य पर लगा होना एमआईएस पर दिखाय गया था। इसके सापेक्ष मात्र 76 श्रमिक कार्य पर पाए गए, जबकि ग्राम में कुल 415 सक्रिय जॉबकार्ड धारक परिवार हैं। डीएम एनपी सिंह ने बताया कि योजना के दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर प्रधान ग्राम पंचायत देवारा खास राजा इनरावती देवी पत्नी पल्टन यादव के विरुद्ध पंचायत राज एक्ट के अन्तर्गत कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। सचिव/ग्राम विकास अधिकारी अमरनाथ सिंह को निलंबित कर दिया गया है। अश्वनी कुमार मिश्रा तकनीकी सहायक मनरेगा की सेवा समाप्त कर दी गई है। बीडीओ हरैया धनन्जय सिंह, योगेश कुमार अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी हरैया को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। प्रकरण की सघन जांच के लिए समिति गठित कर दी गयी है। विस्तृत जांच आख्या मिलने पर दोषियों पर आगे भी कार्रवाई की जाएगी। सभी बीडीओ को चेतावनी दी गई है कि मनरेगा में मशीन से कार्य कराने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

धन उगाही में गन्ना अधिकारी की सेवा समाप्त

आजमगढ़। द किसान सहकारी चीनी मिल्स सठियांव में तौल लिपिक से धन उगाही करने के आरोप में संविदा पर तैनात गन्ना अधिकारी को कार्यमुक्त कर दिया गया है। प्रकरण में मुख्य गन्नाधिकारी की भूमिका संदिग्ध मिलने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। जांच की जिम्मेदारी एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौपी गई है।
गत दिनों सोशल मीडिया पर एक आडियो क्लीप वायरल हुआ था। इसमें तौल लिपिक से धन उगाही की पुष्टी हो रही थी। डीएम एनपी सिंह ने इसका कड़ा संज्ञान लिया। संविदा पर तैनात गन्ना अधिकारी प्रमोद कुमार सिंह की ओर से तौल लिपिक आनन्द त्रिपाठी से अवैध धन की मांग करने की पुष्टी होने पर प्रमोद कुमार सिंह की संविदा समाप्त करते हुए कार्यमुक्त कर दिया गया है। आडियो क्लीप में मुख्य गन्ना अधिकारी की भी आवाज होने पर इनकी भी भूमिक संदिग्ध प्रतीत हो रही है। इस स्थिति में मुख्य गन्ना अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उक्त आडियो क्लिप में संबंधित तौल लिपिक की डियूटी इस गन्ना पेराई सत्र में नहीं लगाई गई है। भविष्य के लिए भी उसकी डियूटी न लगाए जाने का निर्देश दिया गया है। प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी एडीएम वित्त एवं राजस्व को सौंपी गई है। डीएम ने कहा कि दोषी पाए जाने पर मुख्य गन्ना अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ पीस पार्टी ने दिया धरना

आजमगढ़। नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में गुरुवार को पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष डा.मोहम्मद आसिफ खान की अध्यक्षता में धरना दिया गया। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। धरना को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष मोहसिन खान ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार द्वारा लोक सभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित हो चुका है। इस बिल में धर्म के आधार पर मुस्लिमों को छोडक़र गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दिए जाने का प्राविधान किया गया है। जो संविधान की मूल भावना और धर्मनिरपेक्षता के विरुद्ध है। जिसके कारण इस देश का मुसलमान दुष्परिणाम से भयभीत है। इस बिल में अनुच्छेद 14 और 15 का स्पष्ट रुप से उलंघन किया गया है। जिलाध्यक्ष डा. मोहम्मद आसिफ खान ने कहा कि असम के 19 लाख नागरिकों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार द्वारा सांप्रदायिक आधार पर नागरिकता संशोधन विधेयक पास किया गया है। सभी जातियों को शरणार्थी माना गया लेकिन मुस्लिमों को शरणार्थी नहीं माना जा रहा है। भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में विकृत धार्मिक मानसिकता घातक है। कोषाध्यक्ष सुफियान अहमद ने कहा कि देश के विरुद्ध काम करने वाले या दूसरे देश के लिए जासूसी करने वालों में सभी धर्म के लोग शामिल रहे है। यह मान लेना कि सिर्फ मुस्लिम लोग की ऐसा किए यह पूर्णतया असत्य है। जिला महासचिव मनोज राव ने राष्ट्रपति से नागरिकता संशोधन बिल को मंजूरी नहीं दिए जाने की मांग किया है। ताकि देश सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे। इस मौके पर अख्तर इम्तियाज, मजहर संजरी, कौशर पठान, रईश, अख्तर, मुन्ना खां, मोहम्मद शारिक अहमद, अली अहमद,आरिफ अजीज, नजीर आलम आदि उपस्थित रहे। ... और पढ़ें

आजमगढ़: सरयू नदी पुल से नीचे गिरा ट्रक, चालक और खलासी गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सरयू नदी के पुलिस ने एक ट्रक नीचे गिर गया। इसमें चालक और खलासी(कंडक्टर) घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है।

दोहरीघाट की ओर से आजमगढ़ की ओर जा रहा ट्रक बुधवार रात लाटघाट पुरानी सरयू नदी पुल से नीचे गिर गया। लोगों ने बताया कि तेज रफ्तार और अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए ट्रक पुल के नीचे खाई में गिरा है। इसमें चालक और खलासी घायल हो गए।



अभी तक दोनों में से किसी की पहचान नहीं हो पाई है। आजमगढ़-गोरखपुर मार्ग चौड़ा हो गया है, जिसे वाहन तेजी से दौड़ते हैं। वहीं पुल काफी संकरा है। इसका अप्रोच कई बार टूट चुका है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
deshara coopan
Badhai coopan
DIWALI COOPAN
DIWALI COOPAN

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election