रेप के मामलों में छह माह में हो निर्णय

Varanasi Bureauवाराणसी ब्यूरो Updated Thu, 05 Dec 2019 11:39 PM IST
विज्ञापन
जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर को हैदराबाद कांड के विरोध प्रदर्शन करते मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजें?
जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर को हैदराबाद कांड के विरोध प्रदर्शन करते मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजें? - फोटो : AZAMGARH
ख़बर सुनें
आजमगढ़। हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक की रेप के बाद हत्या के मामले में नीमा की ओर से गुरुवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। दुष्कर्म के मामले में त्वरित न्याय के अलग से न्यायालय की स्थापना की मांग उठाई। साथ ही कहा कि छह माह के भीतर ऐसे मामले में सजा सुना दी जाए।
विज्ञापन
नीमा के जिलाध्यक्ष डॉ.डीडी सिंह के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि रेप के बाद बर्बर तरीके से की गई हत्या ने निर्भया कांड के नासूर को कुरेद दिया है। आज तक कितनी ही निर्भया हमारी कुंद व्यवस्था की बलि चढ़ गईं। बेरहम दरिंदो ने पूरे देश को शर्मसार किया है। घटना की निंदा करते हुए ऐसे मामलों में छह माग के भीतर सजा सुनाने का प्रावधान करने की मांग की। बालिग और नाबालिग आरोपियों में भेद न किया जाए। दुष्कर्म जैसे अपराध की विवेचना के लिए अलग पुलिस व्यवस्था कर एक माह में विवेचना पूरी की जाए। लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के लिए दंड की व्यवस्था की जाए। समाज को जागृत करने के लिए पूरे देश में अभयान छेड़ने के लिए अलग से एक मंत्रालय की स्थापनी की जाए। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया। इस मौके पर डॉ. वीके सिंह, डॉ. मुकेश पाण्डेय, डॉ. संतोष कुमार सिंह, डॉ. अबु शहमा खान, डॉ. डीपी सिंह, डॉ. जगदीश यादव, डॉ. मनीष राय, डॉ. जाहिद उस्मानी, डॉ. वेद प्रकाश सिंह, डॉ. आरती सिंह, डॉ. दीपिका बरनवाल, डॉ. मनीष चौबे आदि लोग उपस्थित रहे।
आजमगढ़। उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन की जिला इकाई की ओर से गुरुवार को हैदराबाद की घटना को लेकर पीएमओ को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा गया। कहा कि नारियों के साथ होने वाले यौन अपराध जघन्यतम स्वरूप और स्तब्ध कर देने वाले हैं। हैदराबाद की महिला पशु चिकित्सक रेप और हत्याकांड, मुबारकपुर में रेप के बाद तिहरा हत्याकांड, कुंभा उन्नाव रेपकांड और पूर्व में दिल्ली के निर्भया कांड से लोगों का मन बहुत ही व्यथित है। सीपीसी और आईपीसी में मौजूदा धाराएं दुष्कर्मियों के मन में भय का संचार नहीं कर पा रही हैं। मांग की कि यौन अपराधों एवं रेप से संबंधित अपराधों के लिए आईपीसी और सीपीसी में कड़े से कड़े दंड का प्रावधान संसद के माध्यम से बनाएं जाए। शीघ्र अति शीघ्र दोषियों पर आरोपित करने की व्यवस्था कानून में बनाई जाए।
आजमगढ़। आजमगढ़ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों और चिकित्सकों ने हैदराबाद की पशु चिकित्सक डाक्टर की दुष्कर्म के बाद जला कर नृसंस तरीके से हत्या किए जाने के विरोध में गुरुवार को राष्ट्रपति को संबोधित पांच सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। चिकित्सकों ने शोक संवेदना व्यक्त किया। राष्ट्रपति को संबोधित पत्र में चिकित्सकों दुष्कर्म के मामले पूरे देश में फास्ट ट्रैक कोर्ट स्थापना कर मुकदमों का निस्तारण छह माह के अंदर किए जाने का प्रावधान लाया जाए, दुष्कर्म के अपराधी बालिग और नाबालिग के दंड प्रक्रिया में कोई भेद न किया जाए, दुष्कर्म के अपराध की विवेचना के लिए अलग से पुलिस व्यवस्था किए जाने और एक माह के अंदर विवेचना पूर्ण किए जाने, कानून के साथ लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को दंड देने के लिए भी कानून बनाए जाने, समाज को जागृत करने के लिए पूरे देश में जनजागृति जागरण चलाए जाने की मांग की गई है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. डीपी राय, सचिव डा. मोहम्मद खालिद, डा. जावेद अख्तर, डा. जेडी सिंह, डा. भक्तवत्सल, डा. नेहा दुबे सहित अनेक डाक्टर उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी को हैदराबाद कांड के विरोध ज्ञापन देने जाते चिकित्सक।
जिलाधिकारी को हैदराबाद कांड के विरोध ज्ञापन देने जाते चिकित्सक।- फोटो : AZAMGARH
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Azamgarh

तमंचा सटा युवक से छीन ले गये नई बाइक

तमंचा सटा युवक से छीन ले गये नई बाइक

28 जनवरी 2020

विज्ञापन

शरजील इमाम को पटना से दिल्ली लाया जा रहा, एयरपोर्ट पर पत्रकारों से भिड़ी पुलिस,वीडियो वायरल

शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन का कथित सह समन्वयक और असम को लेकर भड़काऊ भाषण देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम को पटना से दिल्ली लाया जा रहा है। वहीं पटना एयरपोर्ट पर रिपोर्टिंग करने पहुंचे पत्रकारों से पुलिसकर्मी भिड़ गए।

29 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us