विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

उन्नाव कांड में हुआ बड़ा खुलासा, पहले शादी के लिए राजी थे दोनों परिवार फिर ऐसे शुरू हुई दुश्मनी

हैदराबाद में डॉक्टर बिटिया के साथ हुई दरिंदगी के बाद उन्नाव में सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता से हुई हैवानियत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। पेट्रोल डालकर दुष्कर्म पीड़िता को जलाने के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

6 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बागपत

शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019

उधार पैसे मांगने पर महिला से छेड़छाड़ और मारपीट

उधार पैसे मांगने पर महिला से छेड़छाड़ और मारपीट
बड़ौत। बड़का रोड़ पर परचून की दुकान करने वाली महिला द्वारा सामान के पैसे मांगने पर चार युवकों ने उससे छेड़छाड़ कर मारपीट की। आरोप है कि वे उसकी दुकान से दो हजार रुपये भी निकाल ले गए। पुलिस ने महिला की तहरीर पर मामला दर्ज कर उसका मेडिकल परीक्षण कराया है और एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है।
सुनीता पत्नी प्रेम सिंह बड़का रोड़ पर परचून की दुकान करती है। उसका पति बीमार है। वह दुकान चलाकर अपनी दो बेटियों का पालन पोषण करती है। उसने शाहिल को उधार सामान दिया था। उसने उधार में दिए गए सामान के पैसे मांगे। आरोप है कि थोड़ी देर बाद ही वह अपने तीन साथियों के साथ दुकान पर आया और महिला से छेड़छाड़ करने के साथ ही मारपीट की। उसके गल्ले से दो हजार रुपये भी निकाल लिए। उसने कोतवाली पहुंचकर उस्मान सहित तीन लोगाें के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस ने घायल महिला का मेडिकल परीक्षण कराया है। इस मामले में पुलिस ने शाहिल निवासी विजयनगर को गिरफ्तार कर लिया है और उसने अपने साथियों के नाम पुलिस को बता दिए हैं।
... और पढ़ें

हड़ताल खत्म होने के बाद मंडी में गुड़ की आवक शुरू

हड़ताल खत्म होने के बाद मंडी में गुड़ की आवक शुरू
बड़ौत। गुड़ मंडी में जारी हड़ताल खत्म हो गई और फिर से इसमें चहल-पहल नजर आई। स्थानीय व्यापारियों ने मुजफ्फरनगर में गुड़ व्यापारियों और अधिकारियों के बाद हड़ताल समाप्त की।
हड़ताल के दौरान मंडी के व्यापारी अफसरों की माफिया से मिलीभगत और अवैध रूप से किए जा रहे कारोबार का विरोध कर रहे थे।
बुधवार शाम मुजफ्फरनगर मंडी में असिस्टेंट डायरेक्टर कुमार विनीत और डीडीए पुस्कर सिंह वहां पहुंचे अैर व्यापारियों ने उनके समक्ष अपनी समस्याएं रखीं। अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन यिा। मंडी व्यापारियों से हुई बातचीत के बाद बड़ौत के गुड़ व्यापारियों ेने भी हड़ताल समाप्त कर दी। बड़ौत मंडी एसोसिएशन के मंत्री शिवप्रकाश महेश्वरी ने बताया कि बृहस्पतिवार को मंडी में चेयरमैन अमित राणा पहुंचे और उनके समक्ष व्यापारियों ने जिला पंचायत से संबधित समस्या रखी तो उन्होंने उन्हें आश्वसन दिया। बृहस्पतिवार को हड़ताल समाप्त होने पर सूनी पड़ी गुड़ मंडी में बृहस्पतिवार को चहल-पहल दिखाई दी और काफी संख्या में गुड़ भी आया। मंडी में बृहस्पतिवार को तीन हजार मन गुड़ की आवक हुई है।
... और पढ़ें

बागपत को चार जोन और 16 सेक्टर में बांटा

बागपत को चार जोन और 16 सेक्टर में बांटा
बागपत। छह दिसंबर को लेकर जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। धारा 144 लागू है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिले को चार जोन और 16 सेक्टर में बांटा है। डीएम शकुंतला गौतम और एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को क्रियाशील रहने के आदेश दिए हैं। लोगों से आह्वान किया कि अफवाहें न फैलाएं। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस तैनात रहेगी।
अयोध्या में राम मंदिर फैसले के दिन की तरह ही छह दिसंबर पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यवस्थाएं लागू की गई है। चार जोन और 16 सेक्टर बनाए गए हैं। एडीएम अमित कुमार सिंह को कानून व्यवस्था के प्रभारी होंगे। जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोन सेक्टर में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी क्रियाशील रहेंगे। थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों की निगरानी करें। सेक्टर एक के प्रभारी एसडीएम बागपत पुलकित गर्ग और सीओ ओमपाल सिंह को बनाया गया है। दोनों अधिकारी बागपत कोतवाली और अग्रवाल मंडी टटीरी क्षेत्र में निगरानी करेंगे। कलक्ट्रेट में बनाए गए कंट्रोल रूम में भी अधिकारियों की तैनाती रहेगी। यहां पर सूचनाएं दर्ज होंगी।
---------------
डॉ. भीमराव की मूर्तियों के पास भी पुलिस तैनात
बागपत। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि छह दिसंबर को बाबा भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस भी है। जिले में आंबेडकर की सात जगह मूर्तियां हैं। प्रत्येक मूर्ति पर शनिवार को पुलिसकर्मी तैनात रहेेंगे।
---------------
शौर्य और काला दिवस मनाने वालों पर कार्रवाई
बागपत। एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि जिले में कानून तोडने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। शौर्य या काला दिवस मनाने की कोशिश करने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। जुलूस और कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जाएगी।
---------------
सोशल मीडिया की निगरानी
बागपत। पुलिस-प्रशासन ने आईटी सैल को एक्टिव कर दिया है। सोशल मीडिया पर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। एएसपी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि गलत मैसेज करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
---------------
चप्पे-चप्पे पर पुलिस, चलाया चेकिंग अभियान
बागपत। छह दिसंबर को देखते हुए जिलेभर में चेकिंग अभियान चलाया गया। बॉर्डर की निवाड़ा चौकी पर पुलिस ने चेकिंग की। इसके अलावा थानाध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र मेें गश्त की।
---------------
डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। कानून व्यवस्था के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों पर नजर है।
-----------
... और पढ़ें

कथा में सती चरित्र प्रसंग सुनाया

सती चरित्र प्रसंग सुनाया
अमीनगर सराय (बागपत)। संजरपुर कैड़वा गांव में चल रही श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन कथा व्यास आचार्य ब्रह्म प्रकाश गौड़ ने सती चरित्र प्रसंग सुनाया। श्रद्धालुओं को बताया कि किस प्रकार बिन बुलाए जाने पर अपमानित होना पड़ता है और विधि के विधान कैसे परिवर्तित हो जाते है।
कथा के दौरान कथा वाचक ब्रह्म प्रकाश गौड़ ने कथा के दौरान सती चरित्र के प्रसंग को सुनाते हुए भगवान शिव की बात को नहीं मानने पर सती के पिता के घर जाने से अपमानित होने के कारण स्वयं को अग्नि में स्वाह होना पड़ा। परिवार को बचाए रखने के लिए धैर्य, भक्ति को बचपन में ही करने की प्रेरणा देनी चाहिए, क्योंकि बचपन कच्चे मिट्टी की तरह होता है, उसे जैसा चाहे वैसा पात्र बनाया जा सकता है। पाप के बाद कोई व्यक्ति नरक गामी हो, इसके लिए श्रीमद् भागवत में श्रेष्ठ उपाय प्रायश्चित है। प्रहलाद चरित्र के बारे में विस्तार से सुनाया और बताया कि भगवान नरसिंह रुप में लोहे के खंभे को फाड़कर प्रकट होना बताता है।
... और पढ़ें

गन्ना उठान नहीं होने पर जताई नाराजगी

गन्ना उठान नहीं होने पर जताई नाराजगी
दोघट (बागपत)। कस्बे में गन्ना समस्या को लेकर राजेंद्र चौधरी के आवास पर किसानों की बैठक हुई। इसमें रमाला मिल के गन्ना क्रय केंद्रों से समय पर गन्ना उठान नहीं होने पर नाराजगी जताई और चेतावनी दी कि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं कराया तो आठ दिसंबर को महापंचायत करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए ब्रह्म सिंह ने कहा कि रमाला मिल के गांगनौली, मौजिजाबाद नांगल, हिंमतपुर सूजती गांवों में स्थापित गन्ना क्रय केंद्रों से समय पर गन्ना उठान नहीं कराया जा रहा है। इस कारण आए दिन मार्गों पर जाम लग रहे हैं तथा गन्ना उठान न होने के कारण तौल नहीं चल पा रही है। इस कारण किसानों के खेतों अभी भी गन्ना खड़ा रहने के चलते खेत खाली नहीं हो पा रहे हैं। इससे किसानों की गेहूं की फसल बुआई प्रभावित हो रही है। गन्ना छिलाई का कार्य न होने पशुओं के लिए चारा भी नहीं मिल पा रहा है। इससे किसान परेशान हैं। कहा यदि दो दिन में समस्या का समाधान नहीं कराया तो आठ दिसंबर को महापंचायत करेंगे। इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा। संचालन पूर्व प्रधान धर्मेंद्र राठी ने किया। इसमें संजीव राठी, ओम सिंह, राजवीर, कृष्णपाल, वीरेंद्र, रणधीर, महेंद्र राठी, लक्ष्मण, नदीम, सुधीर, जीत सिंह, अरविंद किसान मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पराली जलाने पर मुकदमों की नि: शुल्क पैरवी करेंगे अधिवक्ता

पराली जलाने पर मुकदमों की नि:शुल्क पैरवी करेंगे अधिवक्ता
बागपत। अधिवक्ताओं ने बैठक कर पुलिस प्रशासन की ओर से किसानों पर पराली और पत्तियां जलाने के मामले में किए जा रहे मुकदमों पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्णय लिया कि किसानों पर ऐसे मुकदमाें की निशुल्क पैरवी की जाएगी। वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन का रवैया गलत है। किसान प्रदूषण नहीं फैलाते।
इस मामले में बृहस्पतिवार को जिला बार एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। किसानों को डराया जा रहा है। यह उचित नहीं है। पूर्व अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर ने कहा कि किसान बदहाल है। गन्ने का भुगतान नहीं हुआ और न ही दाम घोषित किए गए। पर्चियों पर गन्ने का दाम तो नहीं लिखा। ऊपर से भय बनाने के लिए पत्तियां ओर पराली जलाने पर जुर्माना होगा अंकित कराया हुआ है। किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है।
अधिवक्ताओं ने निर्णय लिया इस तरह के मामलों में दर्ज मुकदमों की अधिवक्ता किसानों की नि:शुल्क पैरवी करेंगे। वहीं जनता वैदिक डिग्री कॉलेज के मैदान में आठ दिसंबर को चौधरी चरण सिंह की स्मृति में कवि सम्मेलन होगा। इसमें जयंत चौधरी मुख्य अतिथि होंगे। इसमें अधिवक्ताओं से पहुंचने का आह्वान किया गया। इस दौरान केपी सिंह, देवेंद्र आर्य, सतेंद्र खोखर, राजकुमार त्यागी, खलील अहमद, इफ्तखार हसन, धर्मवीर सिंह, राशिद तसलीम, नरेंद्र मान, प्रदीप नैन, धर्मेंद्र काठा, प्रमोद खोखर, विजयपाल तोमर, संजय तोमर, राकेश धामा, रामकुमार तोमर, सलीम, अर्पित रूहेला, लोकेंद्र, योगेंद्र, निर्दोष कुमार मौजूद रहे।
... और पढ़ें

कोणार्क की फर्राटा दौड़ में रिया ने बाजी मारी

फर्राटा दौड़ में रिया ने बाजी मारी
खेकड़ा। कोणार्क विद्यापीठ में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के दूसरे दिन विभिन्न खेलों के मुकाबले हुए। छात्र-छात्राओं ने इसमें उत्साह के साथ प्रतिभाग किया।
दूसरे दिन के खेल का शुभारंभ प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने किया। सभी प्रतिभागियों को उत्साह के साथ खेलों में प्रदर्शन के लिए जागरूक किया। मोहित त्यागी और शक्ति राजदान ने बताया कि बालिका की 100 मीटर दौड़ में कक्षा छह से रिया, कक्षा सात से समायरा, कक्षा आठ से निशा तेवतिया प्रथम, कक्षा नौ अंशिका, कक्षा 11 में खुशी तेवतियां प्रथम रही। बालक वर्ग में 100-200 मीटर दौड़ में कक्षा छह से 11वीं तक बिलाल, सुजीत, अमन शर्मा, यश धामा, अमन, शुभम त्यागी, शिवा, जावेद, योगेश और हर्ष तोमर प्रथम रहा। विभिन्न कक्षाओं की 400 मीटर दौड़ में अभिनव, उज्ज्वल, हरशी, चेतन, अभिषेक कसाना अव्वल रहे। कक्षा 11 की 400 मीटर दौड़ में बालिकाओं में दिशा जैन प्रथम, कोमल धामा द्वितीय और खुशी तेवतिया तृतीय रही। कक्षा तीन से पांच की 15 मीटर दौड़ में अदिशा, अमित, रिहांशी, राजीव, अंजलि, हिमांशु प्रथम रहे। बिस्टिक रेस में रिया, इंशिक, अदिशा प्रथम रहा। कक्षा एक दो से आयुषी, अंकित, कुनाल प्रथम, आराध्या, हृदयांशी द्वितीय रहे। नर्सरी से यूकेजी तक बॉल क्लेकशन और सिक्के इकट्ठा प्रतियोगिता में वरुण, ईरा, कोयल, विराट, नक्श, चाखी प्रथम रहे। अनमोल, सरस, असान, विकुल, प्रिंस, सिया द्वितीय, अभिनव, अनमोल, विनि, रिद्धि, अंशुल पांचाल तृतीय रहा। भावना दुबे, शालू जैन, मनीष शर्मा, विपेंद्र, नीति त्यागी का सहयोग रहा।
... और पढ़ें

बीडीओ ने नहीं दी जानकारी, डीडीओ ने भेजा नोटिस

बीडीओ ने नहीं दी जानकारी, डीडीओ ने भेजा नोटिस
बागपत। कृष्ण और हिंडन किनारे बांस उत्पादन कार्यक्रम निर्धारित किया गया था। इसकी सूचना बीडीओ से मांगी गई थी। लेकिन यह नहीं दी गई। डीडीओ हुब लाल ने सभी बीडीओ को नोटिस जारी किया।
एनजीटी के आदेश पर हिंडन-कृष्णा नदी क्षेत्र को प्रदूषण मुक्त करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम संचालित करने के लिए निर्देशित किया हुआ है। इनमें अधिकांश कार्य लटके हुए हैं। इस वजह से आज भी लोग प्रदूषण का दंश झेल रहे हैं। न तो बायोडायवर्सिटी पार्क बना और न ही यहां के किसानों को जैविक खेती किसान कर रहे हैं। इसी क्रम किसानों को बांस की खेती के लिए कार्यक्रम संचालित किया गया है, उस पर कोई प्रगति आगे नहीं बढ़ी है।
जिला विकास अधिकारी हुब लाल ने इस संबंध में सभी बीडीओ को पत्र जारी कर निर्देश दिए थे कि हिंडन और कृष्णा नदी के किनारे कितने किसान बांस उत्पादन कर रहे हैं। इसकी सूचना दी जाए। लेकिन किसी भी ब्लॉक से एक भी किसान की सूचना नहीं दी गई। 10 दिसंबर तक हिंडन और कृष्णा नदी क्षेत्र में बांस उत्पादन करने वाले किसानों की सूची उपलब्ध कराएंगे। सूचना नहीं दी गई तो बीडीओ का दिसंबर माह का वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

आदर्श हाउस ने स्वर्ण पदक जीता

आदर्श हाउस ने स्वर्ण पदक जीता
बड़ौत। वनस्थली पब्लिक स्कूल में चल रहे वार्षिक खेलकूद सप्ताह के चौथे दिन आदर्श हाउस ने एक के बाद एक प्रतियोगिता में दमदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया। प्रबंध समिति के हर्षित जैन और प्रधानाचार्य रणवीर सिंह ने चौथे दिन खेलकूद प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन किया। बैडमिंटन का पहला मुकाबला आदर्श हाउस और अहिंसा हाउस के बीच खेला गया। इसमें आदर्श हाउस ने जीत हासिल कर स्वर्ण पदक जीता। मैच के अंपायर मनीष जावला, प्रतीक रहे। मैच के स्कोरर शिवम गर्ग रहे। सेमीफाइनल मुकाबलों में आदर्श हाउस और सद्भावना हाउस ने अपने-अपने मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। बैडमिंटन डबल सीनियर बालक वर्ग मेें सत्य हाउस के मनोज ने आदर्श हाउस के विजय को हराकर स्वर्ण पदक जीता। मैच रेफरी जयकुमार गुप्ता और स्कोरर विपुल वशिष्ठ रहे। बैडमिंटन के डबल बालिका वर्ग में सत्य हाउस ने स्वर्ण पदक जीता। खो-खो मैच के फाइनल में आदर्श और सद्भावना हाउस के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इसमें सद्भावना हाउस ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। मैच के निर्णायक मनीष जावला, राहुल बंसल, स्कोरर रश्मि दूहूण रही। संचालन प्रधानाचार्य रणवीर सिंह ने किया।
... और पढ़ें

‘बहुत हुआ जुल्म का वार, अब नहीं सहेंगे अत्याचार’

‘बहुत हुआ जुल्म का वार, अब नहीं सहेंगे अत्याचार’
बड़ौत। सैंट आरवी कान्वेंट स्कूल की छात्राओं नेे हैदराबाद कांड के विरोध में बृहस्पतिवार को नगर के मुख्य मार्गों से रैली निकाली और महिला चिकित्सक के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपियों को फांसी दिलाने की मांग की। छात्राओं ने ‘बहुत हुआ जुल्म का वार, अब नहीं सहेंगे अत्याचार’ जैसे संदेशों के साथ आक्रोश जाहिर किया।
रैली से पूर्व हुई श्रद्धांजलि सभा में स्कूल के डायरेक्टर अनुराग जैन ने कहा कि महिला उत्पीड़न की घटनाओं के खिलाफ समाज के हर वर्ग को एकजुट होकर आगे आने की जरूरत है। हैदराबाद जैसी घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को तुरंत सजा मिलनी चाहिए तभी लोगों को न्याय व्यवस्था पर भरोसा रहेगा। निर्देशिका चारू जैन ने कहा कि ऐसी घटनाओं में सख्त सजा जल्द दी जानी जरूरी है। शिक्षा निदेशक निर्दोष शर्मा ने कहा कि बेटियाें की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।
यह रैली स्कूल से शुरू होकर दिल्ली-सहारनपुर हाईवे, पीएन शर्मा पार्क, दिल्ली बस स्टैंड, बावली रोड, बिजरौल रोड, अग्रसेन मूर्ति, बाजार पुलिस चौकी, संजय मूर्ति, नेहरू मूर्ति, फूंसवाली मस्जिद, कोताना रोड, दिल्ली बस स्टैंड से होते हुए स्कूल परिसर में समाप्त हुई।
-------
कविताओं और चित्रों में किया भावना का इजहार
बड़ौत। हैदराबाद की घटना के खिलाफ निकाली रैली में छात्राओं ने पोस्टरों और चित्रों के माध्यम से भावनाओं का इजहार किया। रैली में शिवानी, पारूल, नंदनी, अदिति, सोनिया, मोनिका, भारती, प्रीति, सुषमा, रूबी, संजना, दीपिका आदि शामिल रहीं। संचालन प्रधानाचार्य पंकज शर्मा ने किया।
... और पढ़ें

सीएचसी में दवा वितरण का रिकार्ड अधूरा मिला

सीएचसी में दवा वितरण का रिकार्ड अधूरा मिला
बिनौली। भाजपा के छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह रमाला ने बृहस्पतिवार को सीएचसी बिनौली का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक चिकित्सक धूप में बैठे मिले। इसके साथ ही दवा वितरण रजिस्टर में रिकार्ड अधूरा मिला।
विधायक सहेंद्र सिंह रमाला सीएचसी पहुंचे तो वहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. अभिनव नेहरा परिसर में इमरजेंसी के बाहर धूप सेंकते मिले। चिकित्सक विधायक को पहचान भी नहीं पाए। इसके बाद विधायक ने ओपीडी, पैथ लैब, जच्चा बच्चा वार्ड, जनरल वार्ड, इंजेक्शन कक्ष आदि का भी निरीक्षण किया। इस दौरान इलाज कराने आये रोगियों से भी उन्होंने चिकित्सकों व दवाई आदि के बारे में जानकारी ली। दवा वितरण का रजिस्टर भी पूर्ण नही मिला। रजिस्टर में अंकित दवाएं स्टॉक में कम मिलीं। इस पर उन्होंने फार्मासिस्ट राजीव कुमार को चेताया और कार्यों में सुधार की चेतावनी दी। इसके बाद उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर चेक किया। इसमें दो दिन से सीएचसी अधीक्षक डॉ. अतुल बंसल का हस्ताक्षर कालम खाली मिला। उनकी रजिस्टर में कोई छुट्टी भी नही चढ़ी थी। इस बाबत स्वास्थ्यकर्मियों से जानकारी ली गयी तो कोई स्पष्ट जवाब नही दे सका। इसके बाद उन्होंने सीएमओ डॉ. जितेंद्र वर्मा को सीएचसी के हालात की जानकारी दी। इस दौरान प्रधान अनिल कुमार, सुभाष चौधरी, राजीव धामा, मंडल अध्यक्ष डॉ. सतेंद्र प्रजापति, सुधीर त्यागी, अजीत धामा, विनोद प्रसाद, अजय आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जागे समाज और सख्त बनें कानून तभी रुकेंगी घिनौनी घटनाएं

अग्रवाल मंडी टटीरी। हैदराबाद प्रकरण को लेकर महिलाओं के बीच आक्रोश है। महिलाओं का कहना है कि इस तरह की वारदात रोकने के लिए सख्त कानून बनना चाहिए। जब तक कानून सख्त नहीं होगा, तब तक इस तरह के घिनौने अपराध होते रहेंगे। इसलिए यह जरूरी है कि घिनौनी मानसिकता के अपराध रोकने के लिए देश में सख्त से सख्त कानून बनें। अपराधियों को त्वरित गति से फांसी के फंदे पर लटकाया जाना चाहिए। अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित संवाद में महिलाओं ने विचार रखें।
----------------------
सख्त हो कानून, एकजुट हो समाज
वैदिक कन्या डिग्री कालेज की प्राचार्या डॉ. कमला अग्रवाल ने कहा कि हैदराबाद में हत्या का प्रकरण सोचने पर विवश करता है। समाज और कानून को एकजुट होकर इस तरह के अपराधियों और अपराध का खात्मा करना होगा। अपराधियों को फांसी के फंदे पर लटकाया जाए।
----------------------
घिनौनी हरकत करने वालों को दें फांसी
अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन की प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष गुप्ता ने कहा कि घिनौनी हरकत करने वालों को तुरंत फांसी पर लटकाया जाना चाहिए। अगर ऐसा किया जाएगा तो भविष्य में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगेगा।
----------------------
अपराधियों को न मिले समाज में जगह
शिक्षिका डॉ अल्पना जैन ने कहा कि अपराधियों के लिए समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। इस तरह के अपराधियों को सख्त सजा मिले।
----------------------
सुनाई जानी चाहिए सख्त सजा
पूनम देवी ने कहा कि इस तरह का घिनौना अपराध करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए। मौके पर ही कार्रवाई करते हुए मौत की सजा सुनाई जानी चाहिए।
----------------------
दुष्कर्मी को चढ़ा दो फांसी पर
समाजसेविका मनजीत कौर ने कहा कि आरोपियों को तुरंत फांसी की सजा दी जानी चाहिए। ऐसे अभियुक्तों को माफ नहीं किया जाना चाहिए। समाज को भी ऐसे लोगों को चिन्हित कर सजा दिलानी चाहिए।
----------------------
सबकी बेटी को समझें अपनी बेटी
सीमा देवी ने कहा कि जिस तरह अपनी बेटियों की लोग मदद करते हैं, उसकी तरह दूसरों की बेटियों की भी मदद करें। घर में बच्चों को संस्कार दें और सबकी बेटी को अपनी बेटी समझें।
----------------------
तुरंत निपटारा और सरेआम फांसी
सुनीता गोयल ने कहा कि छेड़छाड़ और दुष्कर्म के मुकदमों का ट्रायल तुरंत पूरा किया जाए। आरोपियों को सरेआम फांसी दिए जाने का कानून पास होना चाहिए।
----------------------
अपराध रोकने के लिए करें पहल
मिथलेश राजपूत ने कहा कि वारदात रोकने के लिए सख्त कानून बनें। जल्द से जल्द ट्रायल पूरा होना चाहिए। अपराध रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पहल करनी होगी।
----------------------
समाज की एकजुटता जरूरी
मिथलेश ने कहा कि घर-घर में लोगों को जागरूक होना होगा। अगर कोई अपराधी सामने आता है तो उसका समर्थन करने वाला कोई न हो। समाज का एकजुट होना जरूरी है।
----------------------
सख्त सजा दी जाए
अर्चना का कहना है कि अपराधियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। समाज और कानून साथ मिलकर बेहतर व्यवस्था बनाएं। दुष्कर्मियों को सख्त सजा दी जाए।
----------------------
ऐसे होगा अपराधों का खात्मा
कौशल त्यागी का कहना है कि घर घर से जागरूकता लाई जाना जरूरी है। बच्चों को संस्कार दें और सही गलत का अहसास कराएं। तभी समाज से अपराधों का खात्मा होगा।
----------------------
... और पढ़ें

‘पराली जलाने के मामले में पुनर्विचार करे सुप्रीम कोर्ट’

‘पराली जलाने के मामले में पुनर्विचार करे सुप्रीम कोर्ट’
बड़ौत। पराली जलाने के मामले में किसानों पर दर्ज कराए जा रहे मुकदमों के विरोध में बृहस्पतिवार को सिनौली गांव मेें पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें किसानों के उत्पीड़न पर नाराजगी जताई गई। पंचायत में सुप्रीम कोर्ट से पराली जलाने के मामले में किसानों पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश पर पुनर्विचार करने की मांग की गई। किसानों ने कहा कि पराली से ज्यादा प्रदूषण र्तो इंट भट्ठे, फैक्ट्रियाें और वाहनों से हो रहा है। किसानों ने इस मामले में किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम शिकायती पत्र भेजा। बाद में सर्वसम्मत्ति से निर्णय लिया गया कि यदि 15 दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जनपद के किसान अपनी-अपनी तहसीलों पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर देंगे।
पंचायत की अध्यक्षता जगपाल ने की। संचालन देवेंद्र ने किया। पंचायत मेें छछरपुर, बावली, बड़ौत, गूंगाखेड़ी, सिनौली आदि गंावों के किसान शामिल हुए। पंचायत में जन उदय सेवा संस्थान के प्रदेश अध्यक्ष विपिन पूनिया ने कहा कि चारों ओर से किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। एक तो किसान पहले से ही बकाया गन्ना भुगतान न मिलने से परेशान हैं। ऊपर से पराली जलाने पर किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराए जा रहे हैं। इस आदेश की आड़ में क्षेत्र के लेखपाल और कर्मचारी जमकर उगाही कर कर रहे हैं। किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य भी नहीं मिल रहा है। इस सत्र में गन्ना का मूल्य भी घोषित नहीं किया गया है। आर्थिक तंगी के कारण किसान आए दिन आत्महत्या कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल, खल, चोकर, खाद आदि पर महंगाई बढ़ गई है। इससे किसान कर्ज में डूबता जा रहा है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई कि इस फैसले पर पुनर्विचार करें। क्योंकि पराली से अधिक पंचायत में बताया गया कि मलकपुर चीनी मिल के दोनों ओर गंदे नाले हैं। शिल्ट निकालकर नाले की पटरी पर डाल दी जाती है। हवा चलते ही धुएं की तरह वह फैलकर प्रदूषण करती है। यह प्रदूषण सरकार को क्यों नहीं दिखाई दे रहा है। किसानों ने 15 दिन में समाधान न होने पर किसानों तहसीलों में भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। पंचायत में सुरेशपाल बावली, देवेन्द्र, मलखान, मैनपाल, राजदेव, विपिन, उदयवीर, अजय डबास, देशपाल, जोधा, राजपाल, ओमपाल, गोरा, तेजपाल, नरेन्द्र, राजू पहलवान, रोहित, रविकांत लुहारा, नीटू, मनोज, राजवीर, सुधीर, बबलू, मगन शामिल रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election