विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की ऐमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बागपत

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

छह माह से बिना मानदेय के ड्यूटी पर हैं सुगमकर्ता

बागपत। बेटी को न्याय दिलाने वाली आशा ज्योति केंद्र 181 हेल्पलाइन की सुगमकर्ताओं को पिछले छह माह से मानदेय नहीं मिल रहा है, जिस वजह से आज परेशानियों में कार्य कर रही है। संबंधित विभाग से शिकायत कर चुकी है, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।
शासन से बेटियों को और शोषित महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए शासन से आशा ज्योति केंद्र बनाया और 181 महिला हेल्प लाइन संचालित की है। यहां आउट रिसोर्स से महिला सुगमकर्ताओं को नियुक्त किया। आशा ज्योति केंद्र पर तैनात रीता यादव और खुशनसीब को उनका ही विभाग न्याय नहीं दिला रहा है। छह माह अपने मानदेय के लिए भटक रही है। उनका विभाग ही उनकी सुनवाई करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कई बार वेतन दिलाने की मांग की, लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है। जिला प्रोबेशन अधिकारी विमल कुमार ढाका ने कहा कि महिला आयोग की उपाध्यक्षा सुषमा सिंह के सामने भी मानदेय का मामला पहुंचा है। जिस कंपनी से रखे हैं, उन्हें पूर्व में एडवांस में भुगतान किया। अब उनका नया आदेश तैयार हो रहा है। उम्मीद है जल्द मानदेय मिल जाएगा।
... और पढ़ें

बागपत: सेना के हवलदार की हार्टअटैक से मौत, अभ्यास प्रशिक्षण के दौरान पड़ा दिल का दौरा

बच्चों ने कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी

बड़ौत (बागपत)। प्राइड किड्स लर्निंग गार्डन स्कूल में सोमवार को श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें नन्हें-मुन्ने बच्चों ने दिल्ली की अनाज मंडी में हुई आगजनी सहित हैदराबाद व उन्नाव कांड के मृतकों की आत्मा की शांति के लिए मोमबत्तियां जलाकर भगवान से प्रार्थना की। डायरेक्टर नीलम तोमर ने कहा कि दुष्कर्म जैसे अपराधों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान होना चाहिए। इसके अलावा बच्चों ने दिल्ली में हुई आगजनी की घटना में मारे गए मजदूरों के परिवारों के लिए केन्द्र सरकार से आर्थिक मदद की मांग की। इस दौरान अरुणा शर्मा, अंजली जैन, मीनाक्षी, जैनब, हबीबा, परी, शुभ राठी, हमजा, वेदांत शर्मा, अनन्या शर्मा, अक्षित गोयल आदि शामिल रहे। ... और पढ़ें

अगर आए ऐसी कॉल तो रहें सावधान! बैंक खाता हो सकता है खाली, पढ़ें-लिखे भी बन रहे शिकार

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

वसूली में फिसड्डी अधिकारियों को दी कार्रवाई की चेतावनी

बागपत। डीएम शकुंतला गौतम ने कर करेत्तर, राजस्व वसूली, नगर निकायों से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। निर्देश दिए कि जिन विभागों ने लक्ष्य के सापेक्ष कम वसूली की है, वह स्थिति में सुधार करें। आबकारी प्रभारियों को कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी। सभी अधिकारी क्षेत्र में निकले और अपनी वसूली में सुधार करें दिए।
कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि स्टांप विभाग में 13 लाख से अधिक की रिकवरी लंबित हैं। उर्जा निगम और वन विभाग का रवैया ढीला है। 60 प्रतिशत लक्ष्य के सापेक्ष 20 प्रतिशत वसूली पर वन विभाग के एसडीओ कल्याण सिंह को चेतावनी जारी की। सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता को भी 60 के सापेक्ष मात्र 35 प्रतिशत राजस्व वसूली करने के लिए चेताया। उन्होंने मंडी सचिव बड़ौत व खेकड़ा को 60 प्रतिशत से कम वसूली करने पर कठोर चेतावनी जारी की। उन्होंने नगर निकाय से संबंधित नगर पंचायत छपरोली टिकरी, बड़ौत, बागपत के अधिशासी अधिकारियों को राजस्व वसूली में वृद्धि न करने पर कार्रवाई के निर्देश दिए।
बड़ौत, बागपत, खेकड़ा के तहसीलदार को भी राजस्व वसूली लक्ष्य के सापेक्ष न करने पर जिलाधिकारी ने कहा राजस्व वसूली में कोई भी लापरवाही ना करें। जो तहसीलदार राजस्व वसूली करने में अक्षम है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 10 बड़े बकायेदारों का नाम तहसील के बोर्ड पर अवश्य लिखा होना चाहिए। अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में रैन बसेरा निरंतर चलाते रहें। कोई भी गरीब आदमी बाहर ठंड में ना रहे, उसे रैन बसेरे में लाया जाए।
... और पढ़ें

भीम आर्मी ने कलक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

बागपत। भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट में विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। कलक्ट्रेट प्रभारी रामनयन सिंह को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष जिशान हयात ने बताया कि प्रदेश में अपराध बढ़ रहा है। बहन-बेटियां असुरक्षित महसूस कर रही है। लगातार दलित समाज, अल्पसंख्यक समाज को दबाने का काम किया जा रहा है। न्याय मांगने पर सहारनपुर पुलिस ने राष्ट्रीय महासचिव कमल सिंह व उपाध्यक्ष मंजीत सिंह को जेल में डाल दिया। उन्होंने उन्नाव कांड के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रतापगढ़ में भी दो नाबालिग बेटियों का रेप करके हत्या कर दी गई। पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की जाएं। एडवोकेट संजय सिंह, वाजिद, अरुण, अर्जुन कुमार, मनोज, शशिकांत, सौरभ कुमार, नितिन कुमार, सोभित कुमार, राजन, आशिक, अशफाक मौजूद रहे।
हेल्थ वर्करों ने सौंपा धन्यवाद ज्ञापन
बागपत। ऑल इंडिया कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर एसोसिएशन ने कलक्ट्रेट में जनस्वास्थ्य रक्षक बहाली के आश्वासन पर धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इसी प्रस्ताव पर शासकीय रिपोर्ट तलब करके जल्द ही न्याय संगत निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया है। जिलाध्यक्ष ब्रजपाल सिंह, सुभाष कुमार, संजीव कुमार, आलोक शर्मा, मोमिन, अखिल, दीपेंद्र कुमार, राशिद अली मौजूद रहे।
... और पढ़ें

चार हत्याओं से दहल गया था प्रदेश, मांग आज भी है अधूरी

अग्रवाल मंडी टटीरी। दस दिसंबर को कस्बावासी कभी भूल नहीं पाएंगे। रंगदारी न देने पर बदमाशों ने चार व्यापारियों की हत्या और तीन को घायल कर दिया था। घटना के बाद अफसर और नेताओं ने व्यापारियों को विभिन्न आश्वासन दिए थे, लेकिन आज तक पूरे नहीं हुए है। कई बार पुलिस को मांग से अवगत कराया जा चुका है।
रंगदारी न देने पर दस दिसंबर 2008 को बदमाशों ने व्यापारी किशनचंद अग्रवाल, उसके बेटे संजय गोयल, साबुन व्यापारी सुंमत प्रसाद, ब्रजमोहन गुप्ता को मौत के घाट उतार दिया था जबकि राजकुमार, नरेला निवासी नितिन, प्रमोद कुमार घायल हो गए थे। इसके विरोध में 17 दिनों तक व्यापारियों ने बाजार बंद रखे। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बृजलाल, भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत, प्रदेश के राज्यमंत्री रामचंद्र विकाल सहित अन्य व्यापारी नेता यहां पहुंचे थे। व्यापारियों ने सभी बदमाशों का एनकाउंटर करने, रेलवे रोड पर चौकी खोलने और शस्त्र लाइसेंस की मांग की थी। पुलिस ने बदमाश वीरू, राजेश खरखरी और नरेंद्र उर्फ कालू को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। इसके बाद बाजार खुला था। व्यापारी नेता अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि पुलिस चौकी रिर्पोर्टिंग चौकी, शास्त्र लाइसेंस जारी करने, चौकी पर पुलिस स्टाफ बढ़ाने की मांग कई बार की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की है। मंगलवार को सभी व्यापारियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।
... और पढ़ें

भतीजी की निर्मम हत्या करने वाले चाचा को उम्रकैद

अग्रवाल मंडी टटीरी में रेलवे स्टेशन के पास बंद पड़ी व्यापारियों द्वारा बनाई गई पुलिस चौकी पर लटक?
भतीजी की निर्मम हत्या करने वाले चाचा को उम्रकैद
बागपत। खेकड़ा में भतीजी की गर्दन काटकर निर्मम हत्या करने के आरोपी चाचा को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अभियुक्त पर 75 हजार का जुर्माना भी लगाया है।
एडीजीसी फौजदारी अनुज ढाका ने बताया कि खेकड़ा की किशोरी की उसके सगे चाचा हारून ने ही गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। किशोरी के शरीर पर छुरी से वार के 18 निशान थे। मुकदमे का ट्रायल अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश स्पेशल एससी/एसटी कोर्ट के न्यायाधीश आबिद शमीम की अदालत में हुआ। अभियुक्त पर पांच दिसंबर को दोष सिद्ध हुआ था। अदालत ने सोमवार को धारा 302 में उम्रकैद और 50 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई। धारा 452 में तीन साल की सजा और 15 हजार का जुर्माना लगाया गया। धारा 4/25 आर्म्स एक्ट में तीन साल की सजा और दस हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई। जुर्माना अदा न करने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। एडीजीसी अनुज ढाका ने बताया कि फैसले में अदालत ने लिखा है कि हारून को अंतिम सांस तक जेल में रहना होगा। उसके प्रति कोई नरमी न बरती जाए।
सजा होते ही वादी पक्ष को धमकाया
सजा के बाद जब हारून को जेल ले जाया जाने लगा, तो रास्ते में उसे दूसरे पक्ष के लोग मिले। हारून ने पुलिस के सामने ही वादी और उसके परिवार वालों को देख लेने की धमकी दी। एएसपी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि अगर लिखित शिकायत मिली, तो उचित कार्रवाई की जाएगी।
ये था मामला
एडीजीसी अनुज ढाका ने बताया कि खेकड़ा निवासी फारूख ने तीन मार्च 2018 को थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। वादी का कहना था कि पड़ोसी के घर में मां-बाप की गैरमौजूदगी में 17 साल की बेटी की हत्या उसी के चाचा ने कर दी थी। चाचा अपनी भतीजी पर ही गलत निगाह रखता था।
... और पढ़ें

खनन अधिकारी और पीओ डूडा को नोटिस

बागपत। डीएम शकुंतला गौतम ने कहा कि योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचना चाहिए। सोशल सेक्टर की जो स्कीम चल रही है, उनका लाभ लाभार्थियों तक पहुंचना चाहिए। जिनके आवेदन लंबित हैं, उन्हें तत्काल पूर्ण किया जाए। डीएम ने खनन अधिकारी को परिवाद अधूरे होने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि टीकाकरण से कोई भी वंचित नहीं रहना चाहिए इसमें लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में पूर्ण निर्मित आवासों का प्रतिशत 34 रहा, जिससे जनपद डी कैटेगिरी में पहुंचा। पीओ डूडा को भी प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई के सापेक्ष कम मामलों में परिवाद पर जिला खनन अधिकारी को भी प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देश दिए कि खाद्य गोदामों की त्रिस्तरीय जांच करने के निर्देश दिए। खाद्य वितरण ई-पोस मशीन से ही किया जाएं। जिलाधिकारी ने कहा जिन दुकानों की शिकायत आ रही हैं उन दुकानों की चेकिंग कराई जाएं।
जिलाधिकारी ने कृषि उपनिदेशक को निर्देश दिए कि किसान सम्मान निधि में जो लंबित प्रकरण हैं उनको तत्काल खत्म किया जाएं। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग और समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जो शादियां हुई हैं, उनका व्यय का भुगतान तत्काल फर्म को किया जाएं।
जनपद में जो गौशाला स्थित हैं, उन पर नोडल अधिकारी, खंड विकास अधिकारी व जिला पंचायती राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अपनी निगरानी रखें। सर्दी से बचाव के लिए गोशाला पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कर लें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए अगर कहीं सर्दी के कारण किसी गोवंश को कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी खंड विकास अधिकारी व जिला पंचायती राज अधिकारी व नोडल अधिकारी की होगी। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन संस्था को वृहद गो संरक्षण केंद्र खट्टा प्रहलादपुर को हैंड ओवर करने के निर्देश दिए। और सरूरपुर गौ संरक्षण केंद्र में खोर सुधार करने के भी निर्देश दिए। सीएमओ डॉ जितेंद्र वर्मा, जिला विकास अधिकारी हुबलाल, डीएसटीओ एमपी सिंह उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

भतीजी की निर्मम हत्या करने वाले चाचा को उम्रकैद

भतीजी की निर्मम हत्या करने वाले चाचा को उम्रकैद
बागपत। खेकड़ा में भतीजी की गर्दन काटकर निर्मम हत्या करने के आरोपी चाचा को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अभियुक्त पर 75 हजार का जुर्माना भी लगाया है।
एडीजीसी फौजदारी अनुज ढाका ने बताया कि खेकड़ा की किशोरी की उसके सगे चाचा हारून ने ही गर्दन काटकर हत्या कर दी थी। किशोरी के शरीर पर छुरी से वार के 18 निशान थे। मुकदमे का ट्रायल अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश स्पेशल एससी/एसटी कोर्ट के न्यायाधीश आबिद शमीम की अदालत में हुआ। अभियुक्त पर पांच दिसंबर को दोष सिद्ध हुआ था। अदालत ने सोमवार को धारा 302 में उम्रकैद और 50 हजार के जुर्माने की सजा सुनाई। धारा 452 में तीन साल की सजा और 15 हजार का जुर्माना लगाया गया। धारा 4/25 आर्म्स एक्ट में तीन साल की सजा और दस हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई। जुर्माना अदा न करने पर तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। एडीजीसी अनुज ढाका ने बताया कि फैसले में अदालत ने लिखा है कि हारून को अंतिम सांस तक जेल में रहना होगा। उसके प्रति कोई नरमी न बरती जाए।
सजा होते ही वादी पक्ष को धमकाया
सजा के बाद जब हारून को जेल ले जाया जाने लगा, तो रास्ते में उसे दूसरे पक्ष के लोग मिले। हारून ने पुलिस के सामने ही वादी और उसके परिवार वालों को देख लेने की धमकी दी। एएसपी अनिल कुमार सिंह का कहना है कि अगर लिखित शिकायत मिली, तो उचित कार्रवाई की जाएगी।
ये था मामला
एडीजीसी अनुज ढाका ने बताया कि खेकड़ा निवासी फारूख ने तीन मार्च 2018 को थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। वादी का कहना था कि पड़ोसी के घर में मां-बाप की गैरमौजूदगी में 17 साल की बेटी की हत्या उसी के चाचा ने कर दी थी। चाचा अपनी भतीजी पर ही गलत निगाह रखता था।
... और पढ़ें

स्कूल में धूल फांक रहे अग्निशमन यंत्र

बागपत। दिल्ली के अनाज मंडी की अग्निकांड से बेसिक शिक्षा विभाग सबक नहीं ले रहा है। शहर के ठाकुरद्वारा मोहल्ले के प्राथमिक विद्यालय नंबर तीन में अग्निशमन यंत्र धूल फांक रहे हैं। बच्चों का बेहद तंग रास्ते से स्कूल आना जाना पड़ता है।
बेसिक शिक्षा विभाग के पास स्कूलों में आग से निपटने के कोई उपाय नहीं है। शहर के ठाकुर द्वारा मोहल्ले में चल रहे प्राथमिक विद्यालय नंबर तीन में अव्यवस्थाएं है। कोई घटना हो जाए तो दौड़ने के लिए रास्ता तक नहीं है। एक तो तंग गली में विद्यालय है, ऊपर से मुख्य दरवाजा कम चौड़ा है। मुख्य दरवाजे पर महज एक या दो फीट की चौड़ाई वाले रास्ते से रोज बच्चे निकलते है।
प्रधानाध्यापिका कल्पना त्यागी ने कहा कि आग से बचाव के लिए पर्याप्त साधन है। स्थिति से बेसिक शिक्षा अधिकारी को अवगत कराया जा चुका है। उधर, इस संबंध में प्रभारी सीडीओ हूबलाल का कहना है कि वह मामले की जांच कराएंगे।
847 छात्र-छात्राएं पंजीकृत
बागपत। प्राथमिक विद्यालय नंबर तीन और उच्च प्राथमिक विद्यालय में 847 छात्र पंजीकृत है। स्कूल खुलने और छुट्टी के समय गलियां पूरी तरह भर जाती है।
स्कूल तंग गलियों में है और स्कूल के मुख्य दरवाजा भी संकरा है। इसकी शिकायत डीएम, सीडीओ और बीएसए से कर चुके हैं। पर्याप्त मात्रा में सीज फायर यंत्र भी अपनी ओर से लगवाएंगे। विकास शर्मा, सभासद।
... और पढ़ें

‘सीएचसी फार्म मशीनरी’ एप से किराए पर मिलेंगे कृषि यंत्र

बागपत। अब किसान कृषि यंत्र को किराए पर लेने के लिए घर बैठे ही बुक करा सकते है। इसके लिए ‘सीएचसी फार्म मशीनरी’ मोबाइल एप पर पंजीकरण कराना होगा। इससे किसान समय की बचत के साथ आधुनिक कृषि यंत्रों से खेतों में काम कर सकते है।
कृषि विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में कस्टमर हायरिंग सेंटर की स्थापना कर रखी है। इससे किसानों को किराए पर कृषि यंत्र मिल रहे है। इसका फायदा क्षेत्र के कृषकों को पहुंच रहा है। सुविधा को ओर भी आसान बनाने के लिए कृषि विभाग ने हायरिंग सेंटर को ऑनलाइन कर दिया है। इसके लिए ‘सीएचसी फार्म मशीनरी’ मोबाइल एप शुरू किया है। इस पर पंजीकरण के बाद ऑनलाइन कृषि यंत्रों को बुक कर सकते है। घर बैठे ही संबंधित खेती के लिए यंत्र उपलब्ध होंगे। कृषि विभाग की ओर से एप का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसका ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। किसान पाठशाला, गोष्ठियां और अन्य कार्यक्रमों में इसकी जानकारी दी जाएगी। कृषि निदेशक सोराज सिंह ने उप कृषि निदेशक को ‘सीएचसी फार्म मशीनरी’ मोबाइल एप का प्रचार-प्रसार कर किसानों को इसका लाभ पहुंचाने के लिए निर्देशित किया है। ज्यादा से ज्यादा का एप पर पंजीकरण कराया जाएं।
जिले में स्थापित कस्टम हायरिंग सेंटर
बागपत। एडीओ कृषि छपरौली महेश कुमार खोखर और उप कृषि निदेशक कार्यालय से कुलबीर ढाका ने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक में कृषि विभाग के कस्टम हायरिंग सेंटरों की स्थापना कराने की योजना है। छपरौली ब्लॉक में सबसे अधिक सेंटर है। तिलवाड़ा, सिलाना, शबगा, आजमपुर मुलसम, शबगा, तमेला गढ़ी, सूप, काकौर कला, ख्वाजा नंगला, बड़ौत में बावली, बिजरौल, बिनौली ब्लॉक के मुजफ्फरपुर कनवाड़ा, बागपत में सादुलापुर शामिल है।
... और पढ़ें

रालोद का प्रदर्शन, गन्ना मूल्य और भुगतान पर सरकार ने दिया धोखा

बागपत। गन्ना मूल्य नहीं बढ़ाने पर नाराज रालोद कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि गन्ना मूल्य और भुगतान पर सरकार का रवैया किसान विरोधी है। किसानों की आय बढ़ाने का भरोसा दिलाया, लेकिन सरकार अपने हर वायदे से मुकर रही है। समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसान आंदोलन करेंगे। उन्होंने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा।
सोमवार को जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह गठीना के नेतृत्व में रालोद कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां उन्होंने मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। गन्ना के दाम में वृद्धि न किए जाने पर नाराजगी जताई। सरकार ने साबित कर दिया कि उसका रवैया किसान विरोधी है। जबकि डीजल, पेट्रोल, विद्युत दर, खाद, रासायनिक दवाएं और मजदूरी में लगातार वृद्धि हो रही है। लागत भी नहीं निकल पा रही है। गन्ना मूल्य 450 प्रति क्विंटल किया जाए। मिलों पर 200 करोड़ रुपये बकाया, जिसका भुगतान किसानों को किया जाए। रमाला मिल भी पूरी क्षमता से नहीं चल रही है। इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। उन्नाव कांड की मौत हो गई। इसकी उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए। दोषियों को जल्द सजा और दो करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए।
फसलों को बेसहारा गोवंश चट कर रहे हैं। निरंतर पशुओं की संख्या बढ़ रही है। पत्तियां और पराली जलाने पर किसानों पर मुकदमे दर्ज करके शोषण किया जा रहा है। जबकि इसकी कोई वैकल्पिक व्यवस्था न तो प्रशासन ने की और न ही प्रशासन ने। मुकदमे वापस नहीं किए तो इसके लिए आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा। सभी मांगों के समाधान को कलक्ट्रेट प्रभारी रामनयन सिंह को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल ने डीएम शकुंतला गौतम से मुलाकात की। पूर्व विधायक डॉ. अजय कुमार, पूर्व विधायक वीरपाल राठी, राजू तोमर सिरसली, पूर्व बार अध्यक्ष जयवीर सिंह तोमर एडवोकेट, सतेंद्र खोखर, प्रदीप खोखर, वीरेंद्र, सुबोध राणा, अजय सोलंकी, धीरज कुमार, ओमवीर ढाका, अजहर खान, रणवीर मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष सुखबीर सिंह गठीना ने बताया 11 दिसंबर को बड़ौत कार्यालय बैठक होगी। इसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election