विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बलरामपुर

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

उन्नाव दुष्कर्म मामले को लेकर सपा का प्रदर्शन

बलरामपुर। उन्नाव दुष्कर्म मामले का लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सदर तहसील में विरोध प्रदर्शन करते हुए आक्रोश जताया। घटना की निंदा करते हुए सपा नेताओं ने दुष्कर्म के आरोपियों को शीघ्र फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर पीड़िता को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।
पूर्व मंत्री डॉ. एसपी यादव, पूर्व विधायक अनवर महमूद, पूर्व विधायक जगराम पासवान, सपा जिला महासचिव इकबाल जावेद, पूर्व जिलाध्यक्ष ओंकार नाथ पटेल एवं युवजन सभा जिलाध्यक्ष राकेश यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सदर तहसील पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
सपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। जगह-जगह हत्या, लूट व दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। उन्नाव में बीते दिनों दुष्कर्म कर जिस तरह दरिंदगी की गई उससे पूरा समाज हिल उठा है। सरकार ऐसी घटनाओं को गंभीरता से ले और अपराधियों को कठोर से कठोर सजा दिलाए।
सपा नेताओं ने उन्नाव की घटना पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने व पीड़िता के परिजनों को पांच करोड़ रुपये आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
... और पढ़ें

लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड न मिलने का मलाल

बलरामपुर। आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड न मिलने का मलाल है। सवा लाख परिवारों को गोल्डेन कार्ड देने का लक्ष्य रखा गया है। प्रधानमंत्री के अति महात्वाकांक्षी योजना को स्वास्थ्य विभाग के अफसर व कर्मी पलीता लगा रहे हैं।
भारी संख्या में लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड न मिलने से निशुल्क उपचार कराने की सुविधा नहीं मिल पा रही है। जनपद दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोल्डेन कार्ड वितरण में हीलाहवाली पर कड़ी नाराजगी जताई थी। सीएम के फरमान के बाद भी तमाम लाभार्थी गोल्डेन कार्ड से वंचित हैं।
वित्तीय वर्ष 2019-20 में आयुष्मान भारत योजना के तहत जिले के 1,20,675 परिवारों को गोल्डेन कार्ड देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गोल्डेन कार्डों को तैयार कराने के लिए जिले में 580 कॉमन सर्विस सेंटरों का संचालन किया जा रहा है। दो दिवसीय जनपद दौरे पर आए सीएम की पुलिस लाइंस सभागार की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य महकमा की तरफ से 19 नवंबर को प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।
प्रगति रिपोर्ट देखते ही सीएम भड़क गए। सीएमओ को सीएम ने तत्काल लाभार्थी परिवारों को गोल्डेन कार्डों का वितरण कराने का फरमान जारी किया। लक्ष्य की तुलना में गोल्डेन कार्डों को वितरित कराने की प्रक्रिया परवान नहीं चढ़ रही है। कॉमन सर्विस सेंटरों की तरफ से अभी तक मात्र 57,895 लाभार्थियों के गोल्डेन कार्ड तैयार किए जा सके हैं।
बलदेव, मोनू, अजय, सुनील, दीपक, राहुल, रोहित व सुनीता आदि ने आरोप लगाया है कि गोल्डेन कार्ड बनाने के नाम पर नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में सभी से 30-30 रुपये वसूले गए। दो माह बीतने के बाद भी अभी तक गोल्डेन कार्ड नहीं बांटा गया है।
गोल्डेन कार्ड न मिलने से मुसीबत के समय में लोगों को इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों व कर्मियों के लापरवाही के चलते लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है।
सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि जिले के सभी कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों को तत्काल आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को गोल्डेन कार्डों का तैयार कराने का निर्देश दिया गया है। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के गोल्डेन कार्ड कॉमन सर्विस सेंटर की तरफ से बनाए जा रहे हैं।
कॉमन सर्विस सेंटर के संचालकों को गोल्डेन कार्ड तैयार कराने में हीलाहवाली पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है। आशा के माध्यम से आयुष्मान भारत योजना के गोल्डेन कार्डों को वितरित कराया जा रहा है।
... और पढ़ें

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस

बलरामपुर। सशस्त्र सेना झंडा दिवस शनिवार को जिले में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर देश की रक्षा में शहीद होने वाले सैनिकों को नमन किया गया। इस दौरान लोगों को झंडा व स्टीकर लगाकर शहीद सैनिकों के परिवार के लिए धन भी एकत्र किया गया।
कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने कहा कि देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात वीर सैनिक अपने प्राणों को न्योछावर कर देते है। ऐसे वीर सपूतों को नमन करने के साथ-साथ उनके परिवारों की देखभाल में हम सभी का योगदान होना चाहिए। देश की रक्षा में प्राणों की आहूति देने वाले सैनिकों के परिवार के लिए हम लोग अधिक से अधिक धन एकत्र करें।
जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास अधिकारी कमांडर मोहम्मद अमीन ने अपने सहयोगियों के साथ जिलाधिकारी सहित पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा, अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल और मुख्य कोषाधिकारी विनोद कुमार को स्टीकर व झंडा लगाकर दानपात्र में धन एकत्रित किया।
सदर तहसील परिसर में स्थित मनोरंजन विभाग, चकबंदी विभाग, आबकारी विभाग, सूचना विभाग एवं जिला सैनिक कल्याण विभाग के अधिकारियों ने भी सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाते हुए शहीद सैनिकों के परिवार के लिए धन एकत्र किया।
... और पढ़ें

बैंकों में सायरन बजवाकर जांची गई सुरक्षा व्यवस्था

बलरामपुर। जिले के सभी बैंकों में सोमवार को पुलिस विभाग की तरफ से सायरन बजवाकर सुरक्षा की गहन जांच की गई। जिले भर में 13 थानों की पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की। एसपी के फरमान पर अन्य प्रतिष्ठानों की सघन जांच की गई। अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी।
एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि डीजीपी के निर्देश पर सोमवार को बैंक, ग्राहक सेवा केंद्रों, पेट्रोल पंपों, सराफा की दुकानों व सार्वजनिक स्थलों आदि की सघन जांच कराई गई। गरुण वाहिनी की तरफ से जांच अभियान चलाया गया। बैंक के अफसरों व कर्मियों को भारी मात्रा में कैश ले जाने के लिए संबंधित थाने की पुलिस यूपी 112 व पीआरबी को सूचना देने का निर्देश दिया गया।
एएसपी अरविंद मिश्र की मौजूदगी में नगर कोतवाल रामाश्रय राय ने वीर विनय चौराहा स्थित एसबीआई शाखा, दुकानदारों, प्रतिष्ठानों की सघन जांच कराई गई। एएसपी ने बैंक में लगे सुरक्षा कर्मियों से वार्ता की। एसबीआई के प्रबंधक से हूटर बजवाकर सुरक्षा का जायजा लिया गया। इस दौरान इंस्पेक्टर कोतवाली नगर सत्य प्रकाश यादव आदि मौजूद रहे।
हरिहरगंज बाजार स्थित इलाहाबाद बैंक की देहात थाने की पुलिस ने सघन जांच की। प्रभारी निरीक्षक हरैया थाना राजितराम ने गरुण वाहिनी के साथ बैंकों के आसपास दुकानदारों से वार्ता की और सुरक्षा के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। प्रभारी निरीक्षक जरवा कोतवाली सत्य प्रकाश सिंह ने सर्व यूपी ग्रामीण बैंक बालापुर की सघन जांच की।
थाना महराजगंज तराई के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बैंकों व अन्य प्रतिष्ठानों की जांच की। थाना रेहरा बाजार के प्रभारी निरीक्षक विनोद अग्निहोत्री ने बैंकों व अन्य प्रतिष्ठानों की जांच की। इस दौरान सभी बैंकों में हूटर बजवाकर सुरक्षा का जायजा लिया गया। इसी तरह गैसड़ी कोतवाली, उतरौला कोतवाली, ललिया थाना, पचपेड़वा थाना, सादुल्लाहनगर थाना व गौरा चौराहा थान क्षेत्रों में भी अभियान चलाया गया।
... और पढ़ें

ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर ठगी, केस

तुलसीपुर (बलरामपुर)। ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर ठगी होने का मामला सामने आया है। पीड़ित की तहरीर पर तुलसीपुर थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है।
प्रभारी निरीक्षक थाना तुलसीपुर वकील पांडेय ने सोमवार को बताया कि तुलसीपुर नगर निवासी योगेंद्र त्रिपाठी ने ओएलएक्स पर कार खरीद के नाम पर ठगी होने की तरहीर दी है। योगेंद्र ने तहरीर के जरिये कहा है कि ओएलएक्स पर विकास पटेल नाम के व्यक्ति से 70 हजार रुपये में कार की डील हुई।
बताया कि विकास पटेल के दिए गए बैंक अकाउंट में तीन बार में पैसे जमा कराए गए। पैसे जमा होने के बाद विकास पटेल ने मोबाइल नंबर बंद कर लिया है। योगेंद्र की तहरीर पर ठगी का केस दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

गोलीकांड के तीन आरोपियों ने न्यायालय में किया सरेंडर

तुलसीपुर (बलरामपुर)। छह दिसंबर की रात तुलसीपुर थाना क्षेत्र के शुगर फैक्ट्री निवासी अमर प्रताप सिंह पर पुरानी रंजिश में गोली चलाने वाले तीन आरोपियों ने न्यायालय में सोमवार को सरेंडर कर दिया है। घटना के दो आरोपी अभी भी पुलिस के पकड़ से दूर है। पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है।
प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर थाना वकील पांडेय ने बताया कि अमर प्रताप सिंह की तहरीर पर मलखान सिंह, चंचल सिंह, शिशिर सिंह, सत्यम श्रीवास्तव व पंकज जायसवाल के खिलाफ सात दिसंबर को जानलेवा हमले का केस दर्ज किया गया था। एसपी देवरंजन वर्मा के निर्देश पर आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही थी। तीन आरोपी शिशिर सिंह उर्फ विकास सिंह, सत्यम श्रीवास्तव, मलखान सिंह ने न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया है। घटना के बाकी बचे दो आरोपियों चंचल सिंह व पंकज जायसवाल की तलाश में दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें

सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत

महराजगंज तराई / पचपेड़वा (बलरामपुर)। दो सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई है। महराजगंज तराई व पचपेड़वा थाना क्षेत्रों में सड़क दुर्घटनाएं हुई है। दोनों थानों की पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
थाना क्षेत्र महराजगंज तराई के हरानिया ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दिनेश ने सोमवार को बताया कि रात के समय महदेइया मोड़ के पास अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्राली गड्ढे में पलट गई। हादसे में देहात थाना क्षेत्र के सायडीह मदारा निवासी विनय कुमार गौतम (27) की ट्रैक्टर के नीचे दबने से मौत हो गई।
बताया कि ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने ट्रैक्टर के नीचे से शव बाहर निकलवाया। मृतक अपने गांव से महराजगंज बाजार की तरफ से ट्रैक्टर लेकर जा रहा था। प्रभारी निरीक्षक थाना महराजगंज तराई राजेश कुुमार ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।
उधर, पचपेड़वा थाना क्षेत्र के नई बाजार चौराहे से होकर रेहान उर्फ पप्पू (19) बाइक से जा रहा था। साथ में पड़ोसी जुनैद भी बाइक पर बैठा था। नई बाजार मुख्य चौराहा से तुलसीपुर जाने वाली सड़क पर आ रहे एक ट्रक की चपेट में रेहान आ गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।
रेहान को सीएचसी शिवपुरा में भर्ती कराया गया जहां डॉ. मिथिलेश कुमार ने रेहान को मृत घोषित कर दिया। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक पचपेड़वा थाना बृजेश सिंह ने बताया कि ट्रक को थाने लाकर सीज कर दिया गया है। रेहान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।
... और पढ़ें

दोबारा पराली जलाने पर दो किसानों को भेजा गया जेल

बलरामपुर। पराली जलाने पर जिले के 54 किसानों पर जुर्माना ठोका गया है। प्रशासन ने पराली जलाने वाले दो किसानों को गिरफ्तार कराया है। कृषि विभाग के अफसरों व कर्मियों को गांव-गांव जागरूकता कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया गया है। 54 किसानों से 95 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। संबंधित थानों में केस दर्ज करा दिया गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार शुक्ल ने सोमवार को बताया कि शासन स्तर से पराली जलाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
जिले में पराली न जलाने के लिए कृषि विभाग की तरफ से ग्राम स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। पराली जलाने पर जुर्माना व अन्य कार्रवाई की मुनादी भी पुलिस विभाग की तरफ से कराई जा रही है।
एसपी देवरंजन वर्मा के निर्देश पर गठित पुलिस टीमें गांव-गांव डुग्गी व मुनादी के माध्यम से लोगों को पराली न जलाने के लिए चेतावनी दे रही हैं। इन सब के बावजूद जिले के 54 किसानों के खिलाफ पराली जलाने के आरोप में जुर्माना ठोका गया है जिसमें से धान की पराली जलाने पर 40 और गन्ने की पराली जलाने पर 14 किसानों पर जुर्माना लगाया गया है। इन सभी से कुल 95 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है।
प्रशासन की बात का उल्लंघन करने के आरोप में दो किसानों को दोबारा पराली जलाने पर गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है। पराली जलाने से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। पर्यावरण प्रदूषण से लोगों की सेहत बिगड़ रही है। लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व ने किसानों से अपील की है कि पराली कदापि न जलाएं। पराली का प्रयोग भूसे व खाद के रूप में करें।
एडीएम ने तीनों तहसीलों के एसडीएम को निर्देश दिया है कि लेखपालों के माध्यम से अपने-अपने तहसील क्षेत्रों में पराली जलाने की घटनाओं पर कड़ी नजर रखें। निगरानी व चौकसी में लापरवाही बरतने पर एडीएम ने एसडीएम समेत सभी अफसरों व कर्मियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।
... और पढ़ें

12 करोड़ खर्च के बाद भी फैला बिजली तारों का मकड़जाल

बलरामपुर। मुख्यालय नगर को जर्जर एवं खुले बिजली के तारों से मुक्त करने का विभागीय दावा पूरी तरह फ्लाप हो गया है। करीब 12 करोड़ रुपये खर्च कर नए खंभे व एबीसी केबल तो लटका दी गई लेकिन इनमें न तो कनेक्शन किया गया और न ही जर्जर व ढीले खुले तारों को ही हटाया गया। आए दिन नगर में पुराने व जर्जर तार टूटकर गिर रहे हैं। इनके टूटने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। विभागीय अधिकारी कार्यदायी संस्था के बचाव में अर्नगल बयानबाजी कर रहे हैं।
नगर स्थित भगवतीगंज फीडर में लखनऊ की एसएमएन तथा सिविल लाइन फीडर में खंभे व एबीसी केबल लगाने की जिम्मेदारी लखनऊ की ही कैपिटल नामक संस्था को दिया गया था। इन दोनों संस्थाओं ने नगर में खंभे गाड़कर केबल तो लटका दिया लेकिन न तो विद्युत कनेक्शन किया गया और न ही जर्जर बिजली तारों व खंभों को ही हटाया गया।
नगर के पुराने खंभो जर्जर तथा ढीले तारों को एबीसी केबल में रिप्लेस करने का काम सितंबर 2019 तक पूरा हो जाना चाहिए था। इस काम के लिए प्रदेश सरकार ने करीब 12 करोड़ रुपये का बजट भी दिया। काम अभी भी अधूरा पड़ा हुआ है। खंभों पर एबीसी केबल तो लटक रही है लेकिन इनका उपयोग नहीं हो पा रहा है।
कई दशक पुराने जर्जर बिजली के तार आए दिन टूटकर सड़क व रिहाइशी इलाकों में गिर रहे हैं। इनके गिरने से न केवल घंटों बिजली गुल रहती है बल्कि इससे कभी भी बड़ा हादसा भी हो सकता है। खुले तारों के चलते बिजली चोरी भी खूब हो रही है।
नगर क्षेत्र में एबीसी केबल लगाने के लिए कितना बजट मिला है इसकी जानकारी एक्सईएन पावर कार्पोरेशन सुनील कुमार को भी नहीं है। उन्होंने बताया कि कार्यदायी संस्थाओं को इस काम के लिए पूरे मंडल में 80 करोड़ का बजट दिया गया है। बलरामपुर नगर में कितना बजट मिला है इसकी सटीक जानकारी नहीं है। एबीसी केबल में कनेक्शन क्यों नहीं हुआ इसकी जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

25 बोरा नेपाली मटर के साथ चार तस्कर दबोचे

पचपेड़वा (बलरामपुर)। तस्करी का 25 बोरा नेपाली मटर के साथ चार तस्करों को धर दबोचा गया है। एसएसबी 50वीं वाहिनी के जवानों ने कंचनपुर गिद्घवा के पास धर पकड़ की है। अभियुक्तों के पास से पांच बाइकें भी जब्त की गई हैं।
एसआई गारा राम 50वीं वाहिनी एसएसबी कंपनी गिद्धवा कंचनपुर ने रविवार को बताया कि नेपाल से भारत लाई जा रही 25 बोरी नेपाली मटर के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। मौके पर पांच बाइकें भी जब्त की गई है। एक तस्कर बाइक छोड़कर फरार हो गया।
पकड़े गए तस्कर की पहचान पचपेड़वा थाना क्षेत्र के गिद्धवा निवासी बब्लू यादव, रामदीन, ननके यादव व जिला कपिलवस्तु नेपाल के गनेशपुर थाना के नवरगिया निवासी उमेश यादव के रुप में हुई है। सभी तस्करों को पचपेड़वा थाने की पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।
जब्त की गई बाइकें भी पुलिस को सौंप दी गई है। जब्त की गई मटर को कस्टम के सुपुर्द किया गया है। धर पकड़ के दौरान हेड कांस्टेबिल संतोष कन्नौजिया, कैलाश दान, बृज मोहन व अभिषेक कुमार भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गोला फेंक में संजीदा व लंबी दौड़ में मक्कू ने मारी बाजी

हरैया सतघरवा। शिवपुरा में बीते दिन ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने दमखम दिखाया। गोला फेंक में संजीदा बानो व लंबी दौड़ में मक्कू ने प्रथम पुरस्कार हासिल कर बाजी मार ली।
ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल ने हरी झंडी दिखाकर किया। कबड्डी प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय उदईपुर ने प्रथम, उच्च प्राथमिक विद्यालय भितवरियाकला ने द्वितीय व उच्च प्राथमिक विद्यालय रामनगर तराई ने तृतीय स्थान हासिल किया।
लंबी दौड़ में मक्कू को प्रथम, रीतू को द्वितीय व ज्योति को तृतीय स्थान मिला। गोला फेंक में संजीदा बानो ने प्रथम, सुमन ने द्वितीय एवं महिमा ने तृतीय स्थान हासिल किया। खंड शिक्षाधिकारी राजेश कुुमार ने मुख्य अतिथि को भगवान गणेश की प्रतिमा भेंटकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
... और पढ़ें

14 दिसंबर को भारत बचाओ रैली में दिल्ली जाएंगे 500 कांग्रेस कार्यकर्ता

बलरामपुर। झूठे वादों के बल पर बनी भाजपा सरकार ने देश का सत्यानाश कर दिया है। धर्म व संप्रदाय के नाम पर राजनीति के चलते देश की सामाजिक व्यवस्था बिगड़ रही है। देश में चारो तरफ भ्रष्टाचार एवं अराजकता का बोलबाला है। किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी व युवा वर्ग सरकार की गलत नीतियों के कारण परेशान है।
सरकार की इन्हीं जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में भारत बचाओ रैली का आयोजन किया है। रैली में भाग लेने के लिए जिले से 500 कार्यकर्ता दिल्ली के लिए कूच करेंगे। यह बातें भारत बचाओ रैली के जिला प्रभारी एवं पूर्व विधायक राम जियावन ने रविवार को नगर के एक होटल में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा ने किसानों को फसल की लागत से दोगुना मूल्य दिलाने, गन्ना मूल्य का भुगतान 15 दिन के अंदर कराने, युवाओं को रोजगार दिलाने तथा कर्जमाफी जैसे तमाम वादे किए थे। सरकार बनने के बाद भाजपा इन वादो को भूल गई है। मंहगाई चरम पर है। भ्रष्टाचार एवं अराजकता का बोलबाला है।
देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। आए दिन दुष्कर्म की घटनाएं घट रही हैं लेकिन सरकार इन पर अंकुश लगाने के बजाए धर्म व संप्रदाय के नाम पर समाज को बांटने में जुटी है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अब कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। जनहित के मुद्दों पर सड़क से लेकर सदन तक सरकार का विरोध किया जाएगा।
प्रेसवार्ता को पूर्व सांसद चन्द्रभाल मणि तिवारी, पूर्व विधायक मंगलदेव सिंह एवं कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने भी संबोधित करते हुए रैली की तैयारियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर पीसीसी डॉ. पंकज गुप्ता, अवधेश पाल सिंह व दीपक मिश्रा सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

ग्राम स्वराज अभियान से गांवों में पैठ बनाएंगे भाजपाई

बलरामपुर। गांवों में पैठ बनाने के लिए भाजपा ने एक दिसंबर से 30 जनवरी तक ग्राम स्वराज अभियान चलाया है। अभियान के तहत भाजपा के पदाधिकारी अलग-अलग गांवों में प्रवास कर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों से लोगों को अवगत कराएंगे। इस दौरान योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा।
भाजपा कार्यालय अटल भवन में जिला मॉनीटरिंग टीम की बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बीते दिन कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का गांवों में बखान किया जाएगा। साथ ही साथ भाजपा के ग्राम स्तर की संरचना को मजबूत भी बनाया जाएगा। उन्होंने मॉनिटरिंग टीम के सदस्यों को निर्देश दिया कि इस अभियान में जिन पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से सहयोग मिल रहा है या जो लोग निष्क्रिय हैं उन्हें चिह्नित कर मुझे अवगत कराया जाए।
मॉनिटरिंग टीम को कार्यकर्ताओं की कार्यशैली के आधार पर उन्हें ग्रेडिंग भी देनी होगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा से जयंत सिंह धर्मू, महिला मोर्चा से राकेश ओझा, पिछड़ा मोर्चा से संदीप उपाध्याय, अल्पसंख्यक मोर्चा से आलोक रंजन तथा अनुसूचित मोर्चा से अंशुमान शुक्ला को मॉनीटरिंग टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में भाजपा जिला महामंत्री अजय सिंह पिंकू, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष संदीप वर्मा व आईटी संयोजक अंशुमाली भारतवंशी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election