विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अनोखा विरोध: कलक्ट्रेट के बाहर 25 रुपये प्रति किलो बेचा प्याज, खरीदारों की उमड़ी भीड़

वरिष्ठ कांग्रेसजन संघर्ष समिति के लोगों ने कलक्ट्रेट के गेट पर महंगाई के विरोध प्याज की सेल लगाई।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बाराबंकी

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काटे

25-25 हजार के इनामी चार बदमाश गिरफ्तार

बाराबंकी। मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में पुलिस ने 25-25 के इनामी चार बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। थाना प्रभारी मनोज कुमार शर्मा के मुताबिक गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी अरुण कुमार उर्फ श्यामू, मनोज, देव कुमार व जगदीश निवासी ग्राम सोहई को शनिवार सुबह गांव के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्तों के एक देशी बंदूक बरामद हुई है। इनके खिलाफ लूट व चोरी के कई मामले दर्ज होने के चलते गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। चारों का सुराग न लगने पर गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस ने चारों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। ... और पढ़ें

फीस हड़पने का आरोपी लिपिक गिरफ्तार

बाराबंकी। छात्रों की फीस के लाखों रुपये हड़पने के आरोप में जीआईसी के एक लिपिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। करीब दो माह पहले पकड़ में आए इस मामले में डीएम के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।
शहर कोतवाल धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि आरोपी पंकज श्रीवास्तव निवासी सत्यप्रेमीनगर को शुक्रवार सुबह बस स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पास 10 हजार रुपये बरामद हुए। आरोप है कि शहर के जीआईसी में तैनात लिपिक पंकज श्रीवास्तव ने वर्ष 2016 से 2018 के बीच छात्रों की फीस के लाखों रुपये गबन किया था। इस मामले में डीआईओएस की जांच के बाद डीएम ने रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश किया था। पुलिस ने नौ सितंबर को मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की थी। कोतवाल ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

छेना, और केक के नमूने जांच में फेल

बाराबंकी। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) की ओर से दो माह पूर्व अभियान के दौरान भरे गए खाद्य पदार्थों के नमून में छेना, सेवई और केक जांच में फेल हो गए। इनके विक्रेताओं को नोटिस जारी करते हुए अपर जिलाधिकारी की कोर्ट में वाद दायर किए करने की एफएसडीए ने प्रक्रिया शुरू की है।
एफएसडीए के अभिहीत अधिकारी डॉ. टीआर रावत के मुताबिक अक्तूबर माह में चलाए गए अभियान के तहत कुर्सी क्षेत्र के सोनागौर में बब्लू और कल्लू की दुुकान से सेवई का नमूना भरकर जांच के लिए भेजा गया था। इसके अलावा फतेहपुर के काजीपुर चौराहा स्थित माता प्रसाद गुप्ता की दुकान से छेना (रसगुल्ला) तथा शहर के विजय नगर स्थित विक्की गुप्ता और सुरेश चन्द्र की दुकान से केक का नमूना जांच के लिए भेजा गया था। जांच में ये सभी नमूने अधोमानक पाए गए हैं। मोहम्मदपुर चंदी निवासी आदित्य वर्मा से लिया गया दूध का नमूूना भी जांच में अधोमानक पाया गया है। इस पर एफएसडीए की ओर से दुकानदारों को नोटिस जारी किए जाने के साथ एडीएम की कोर्ट में वाद दायर करने की प्रक्रिया शुरू की गई है।
जांच अभियान के दौरान भिलवल चौराहे पर मोहम्मद फैज की मीट की दुकान बिना लाइसेंस के संचालित होते पाई गई थी। इमरान और वसीर अहमद भी बिना लाइसेंस के दुकान का संचालन कर रहे थे। बंकी में मो. फारुक, जिन्हौली में वसी अहमद, उत्तर टोला बंकी में मो. कलीम, पीरबटावन निवासी मो. सलीम तथा सुरसंडा निवासी अब्दुल हसन भी मीट की दुकानें बिना लाइसेंस चलाते पाए गए थे। इन सभी मांस विक्रेताओं के खिलाफ भी एफएसडीए ने कार्रवाई शुरू की है।
... और पढ़ें

दुकान के अंदर मिला युवक का शव

बाराबंकी। महिलाओं के कपड़े पहनकर घूमने वाले एक युवक का शव सोमवार को खाली पड़ी एक दुकान में मिला है। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन कर रही है।
पुलिस के मुताबिक जैदपुर क्षेत्र के वैशपुर गांव के बाहर भानमऊ मार्ग स्थित मेराज की मार्केट में बनी एक दुकान के अंदर युवक का शव सोमवार सुबह मिला। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच की लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी। स्थानीय लोगों के मुताबिक 30-35 वर्षीय युवक महिलाओं की तरह कपड़े पहनकर इलाके में घूमता था। वह अपना नाम मुस्कान बताता था। चौकी प्रभारी शैलेन्द्र आजाद ने बताया कि युवक महिलाओं के कपड़ों के साथ चूड़ी, कंगन आदि पहने था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर मौत का कारण पता लग सकेगा। नशे के चलते युवक की मौत होने की आशंका है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

बाराबंकी। कोठी क्षेत्र में रविवार रात अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार युवक की जान चली गई। युवक लखनऊ से लौट रहा था। टक्कर मारने वाली कार व चालक के बारे में जानकारी नहीं हो सकी है।
कोठी क्षेत्र के टेडवा गांव निवासी धीरेंद्र सिंह (22) पुत्र जय सिंह एक निजी कंपनी में लखनऊ में काम करता था। रविवार देर रात लखनऊ से बाइक से घर लौट रहा था। हैदरगढ़ मार्ग पर सैदनपुर गांव के पास किसी वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। इस हादसे में धीरेंद्र सड़क से काफी दूर जा गिरा। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सोमवार सुबह जानकारी होने पर ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिवारीजनों को सूचना दी। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर अज्ञात वाहन व उसके चालक पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जा रही है। एसओ ने बताया युवक हेलमेट पहने था।
... और पढ़ें

तालाब में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

बाराबंकी। दो दिन पहले सब्जी लेने निकले युवक का शव सोमवार सुबह संदिग्ध हालात में तालाब में पाया गया। युवक के सिर पर चोट के निशान देख परिवारीजनों ने हत्या कर शव तालाब में फेंके जाने की आशंका जताई है। आरोप है कि थाने पर गुमशुदमी की सूचना देने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। उधर पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
रामनगर क्षेत्र के ग्राम महादेवा निवासी हरिश्चंद्र (25) मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। हरिश्चंद्र के परिवारीजनों के मुताबिक वह शनिवार शाम सब्जी लेने गया था। रात तक घर नहीं लौटा तो परिवारीजनों ने तलाश शुरू कर थी। रविवार को महादेवा चौकी पहुंच कर सूचना दी। चौकी से परिवारीजनों को थाने भेज दिया गया। आरोप है कि थाने में तहरीर देने के बाद भी पुलिसकर्मियों ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। सोमवार सुबह युवक का शव तालाब में मिला। हरिश्चंद्र के सिर पर चोट के निशान मिलने की बात कही गई है। सूचना पर सीओ उमाशंकर सिंह व प्रभारी केके मिश्रा ने जांच की। ग्रामीणों के मुताबिक हरिश्चंद्र के परिवार में पत्नी रीता के साथ तीन बच्च अंशिका (4) अराध्या (2) व करन(पांच माह) हैं। हरिश्चंद्र तीन भाइयों में सबसे बड़ा था। उस पर ही एक बहन का विवाह करने की भी जिम्मेदारी थी।
... और पढ़ें

गुरुद्वारा गुरु का ताल के गतका दल के दो सदस्यों की सड़क हादसे में मौत, आठ चुटैल

गुरुद्वारा गुरु के ताल के संत सिपाही रणजीत सिंह अखाड़ा के गतका दल के दो सदस्यों की बाराबंकी में सड़क हादसे में मौत हो गई है। आठ अन्य सदस्य घायल हो गए हैं। इनका इलाज लखनऊ पीजीआई और बाराबंकी के निजी अस्पताल में चल रहा है। 

निजामाबाद में सांस्कृतिक मेले में शामिल होने के लिए छह दिसंबर को गुरुद्वारा गुरु के ताल से संत सिपाही रणजीत सिंह अखाड़े के गतका दल के 20 सदस्य निजामाबाद के लिए रवाना हुए। इनके साथ गुरुद्वारे के मास्टर गुरनाम सिंह और सुशील सिंह भी गए थे।

सात दिसंबर को कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दो वाहनों में यह सदस्य आगरा को लौट रहे थे। बाराबंकी में रास्ते में एक वाहन हादसे का शिकार हो गया, जिसमें सचिन सिंह और मदन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। आठ सदस्यों को घायल होने पर लखनऊ पीजीआई और बाराबंकी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे की जानकारी पर गुरुद्वारा से कई सदस्य घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।
 
... और पढ़ें

सास-बहू पर जंगली जानवर ने किया हमला, बहू घायल

सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी)। रविवार की भोर खेत गई सास-बहू पर जंगली जानवार ने हमला कर दिया। घायल बहू को आनन-फानन में सीएचसी सिरौलीगौसपुर पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे घर भेज दिया।
मामला बदोसराय कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सफीपुर गांव का है।
यहां के निवासी मनजीत वर्मा की पत्नी रुचि (20)अपनी सास कांति पत्नी राम दुलारे के साथ रविवार की सुबह खेत गई थी। इसी दौरान जंगली जानवर ने सास-बहू पर हमला कर दिया। हमले में रुचि घायल हो गई।
चीख-पुकार सुनकर खेत गई अन्य महिलाएं शोभावती आदि ने पीछे मुड़कर देखा तो एक कुत्ते जैसी शक्ल में जंगली जानवर भागता हुआ दिखाई दिया। शोभावती ने लोटे से जंगली जानवर को डराने का प्रयास किया। इस पर जंगली जानकार उसके ओर झपट पड़ा। ऐसे में कांति और शोभावती दोनों भागी तो पास स्थित नहर में लुढ़ककर गिर गई।
ऐसे में उन्हें भी हल्की-फुल्की चोटें आई। उधर, घर पहुुंची घायल बहू को आनन-फानन में परिवारीजनों को सीएचसी सिरौलीगौसपुर ले गए। जहां पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर वापस भेज दिया गया। उधर जंगली जानवर के हमले से घायल रूचि को सीएचसी में रैबीज का इंजेक्शन नहीं लग सका। इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सकों ने बताया कि रविवार होने के चलते रैबीज नहीं लग सका। सोमवार को इसके लिए बुलाया गया है।
... और पढ़ें

पिकअप पलटी, दो श्रद्धालुओं की मौत

बाराबंकी। आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर पिकअप से आगरा लौट रही सिख संगत की गतका पार्टी हादसे का शिकार हो गई। जिले में सफदरगंज थाना क्षेत्र में रसौली गांव के समीप अयोध्या हाईवे पर श्रद्वालुओं से भरी पिकअप के सामने अचानक एक मवेशी आ गया।
इस दौरान चालक ने जब ब्रेक लगाई तो पीछे से आ रहा ट्रक उसमें टकरा गया। हादसे में पिकअप सवार सचिन सिंह(19) व मदन सिंह(16) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राजा सिंह(10), हनी सिंह(17), राहुल सिंह(16), अजय सिंह(17), इंदरप्रीत सिंह(12),आकाशदीप सिंह(14), सुरजीत सिंह(18) व चालक सुशील सिंह(35) सभी श्रद्धालु निवासी थाना सिकंदरा गंभीर रूप से घायल हो गए।
हादसे के बाद पहुंची पुलिस व स्थानीय लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां से दो की हालत गंभीर होने के चलते लखनऊ रेफर किया गया है। सूचना पर एसपी आकाश तोमर व सदर विधायक सुरेश यादव अस्पताल पहुंचे और पीड़ितों का हाल जाना। वहीं शहर के गुरुद्वारा लाजपतनगर कमेटी के लोग भी अस्पताल पहुंचे और मदद की। राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए हादसे के बाद करीब आधे घंटे तक जाम लगा होने से आवागमन बाधित रहा।
सिख जत्थे में शामिल गुरमीत सिंह व हरजीत सिंह ने बताया कि वह लोग दूसरी कार पर सवार थे। इस जत्थे में शामिल सभी लोग आजमगढ़ में कार्यक्रम करने के बाद आगरा जा रहे थे। प्रभारी निरीक्षक सफदरगंज संदीप कुमार राय का कहना है हादसा करने वाले ट्रक को कब्जे में लेकर चालक का पता किया जा रहा है। पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करेगी। ये जत्था आगरा शहर के गुरुद्वारा गुरु का ताल से संबंधित बताया जा रहा है।
... और पढ़ें

फूड पाइजनिंग का शिकार 46 उपचार के बाद पहुंचे घर

बाराबंकी। सफदरगंज थाना क्षेत्र के जकरिया गांव में निकाह की दावत खाने से करीब 70 लोग से ज्यादा फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए थे। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी।
इनमें से हालत गंभीर होने पर 26 को सीएचसी बड़ागांव और 20 का मौके पर ही उपचार किया गया था जबकि अन्य पीड़ित निजी चिकित्सकों से उपचार करा रहे थे। इनमें से सभी की हालत में सुधार होने के बाद रविवार को सभी को घर भेज दिया गया।
जकरिया गांव निवासी नईम वारिस के यहां बंकी कस्बे से शनिवार को बारात आई थी। निकाह की रस्मों के बाद खाना पीना शुरू हुआ। खाना खाने के कुछ ही देर बाद कई लोगों में पेट दर्द और उल्टी शुरू हो गई। देखते ही देखते करीब 70 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ गई और इस दौरान पूरे गांव में अफरातफरी मच गई।
हालत बिगड़ने पर करीब 25 से ज्यादा लोग निजी चिकित्सकों के पास उपचार कराने के लिए चले गए। सूचना मिलते ही बड़ागांव सीएचसी के डॉक्टरों की टीम गांव पहुंच गई।
टीम ने करीब 46 लोगों का उपचार किया इनमें से 26 की हालत गंभीर होने पर सीएचसी को भेजा गया जबकि 20 का मौके पर ही उपचार किया गया। जिन 26 लोगों को सीएचसी पर भर्ती कराया गया उनमें इकबाल (60), नुसरत (22), रहमतुल निशा (65), लैकतून (68), सिराज (32), शकीला (18), अनीस (7), मो. कासिम (38), मो. सफी (8), जन्नतुल निशा (57), शाह आलम (55), शफीक अहमद(48), मो. इबरान (35) के अलावा अब्बू मलिक, अली मोहम्मद, उम्मे खां, नबी अहमद, नाजिया बानो, तौहिद खालिद, मो. शाद, राशिदन बानो, किस्मतुल, प्रवीन, मुस्तकीम के नाम शामिल है। इन सभी की हालत में सुधार होने के बाद रविवार को घर भेज दिया गया।
... और पढ़ें

शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, करवाया गर्भपात

बड्डूपुर (बाराबंकी)। शादी का झांसा देकर एक युवक ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाएं जिससे युवती गर्भवती हो गई। इसके बाद आरोपी युवक ने एक निजी हास्पिटल में युवती का गर्भपात करने के साथ शादी करने से इंकार कर दिया।
पीड़ित युवती ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक बड्डूपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती का उसके पड़ोस के गांव निवासी शिवम से प्रेम प्रसंग तीन वर्षो से चल रहा था।
युवक ने शादी का झांसा देकर युवती से कई बार शारीरिक संबंध बनाएं थे जिससे युवती गर्भवती हो गई। इसकी जानकारी जब आरोपी युवक को हुई तो उसने युवती को झांसे में लेकर एक हास्पिटल में गर्भपात करवा दिया। इसके बाद युवती ने युवक से शादी करने को कहा जिसपर उसने शादी करने से साफ मना कर दिया।
पीड़िता ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देने के साथ कहा कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्महत्या कर लेगी। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी युवक के विरूद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ जीतेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि पीड़िता के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

युवा कांग्रेसियों ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला, 50 पर केस

बाराबंकी। उन्नाव में बेटी की मौत से आक्रोशित युवक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने रविवार को मुख्यमंत्री का पुतला फूंक विरोध जताया। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने मृतका के परिवारीजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग भी की है। वहीं पुलिस ने सिकंदर अब्बास समेत करीब 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्रदर्शन कर रहे युवक कांग्रेस के प्रदेश सचिव सिकंदर अब्बास रिजवी ने कहा कि भाजपा का बेटी बचाओ, बेटी पढाओ का नारा बेमानी है। इनके राज में एक भी महिला सुरक्षित नहीं है। उन्नाव की बेटी की मौत के लिए सीधे तौर पर प्रदेश की सरकार जिम्मेदार है। यदि सरकार ने उन्नाव की बेटी को सुरक्षा मुहैया कराई होती तो शायद यह घटना न घटती।
सरकार मृतका के परिवारीजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए, तथा घटना के जिम्मेदार दरिन्दों को जल्द उनके किय गए अमानवीय कृत की सजा दिलाए। इस मौके कपर अमित कुमार गौतम, प्रदीप मौर्या, जमन अब्बास, अम्बरीश रावत, पवन यादव, सद्दाम रसूल, गुफरान खान, राकेश गौतम, मो. हारून, तरूण चावला, बब्लू पठान, हेमन्त ठाकुर, रेहान खान, परवेज रिजवी, सौरभ सिंह, साहिल जेठू, फैसल खान, इकराम अंसारी, मो. फैज, वन्दन वाजपेयी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election