विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

पीएफ घोटालाः आज से दो दिन काम नहीं करेंगे बिजली अभियंता और कर्मचारी

भविष्य निधि घोटाले के विरोध में सोमवार से बिजली अभियंता व कर्मचारी दो दिवसीय कार्य बहिष्कार करेंगे। पूरे प्रदेश भर में अभियंता व कर्मचारी 18 व 19 नवंबर को उपस्थिति दर्ज कराएंगे, लेकिन काम नहीं करेंगे।

18 नवंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बरेली

सोमवार, 18 नवंबर 2019

खेलकूद में बच्चों ने दिखाया दम

लकी हत्याकांड- मुख्य आरोपी को बाल सुधार गृह भेजने से परिवार खफा

बरेली। छात्र लकी की हत्या करने वाले फेसबुक फ्रेंड गगन को नाबालिग करार देते हुए उसे जेल से बाल सुधार गृह भेज दिया गया। रविवार को इसकी जानकारी होने से नाराज लकी के घरवाले सोमवार को डीआईजी से मिलकर उसे सख्त सजा दिलाने को पैरवी करेंगे। वहीं, परिवार के किसी सदस्य का डीएनए के लिए सैंपल लिया जाएगा।
लकी की गुमशुदगी 30 सितंबर को उसके पिता गंगानगर निवासी इफको कर्मचारी विनीत वाजपेई ने सुभाषनगर थाने में दर्ज कराई थी। उन्होंने महानगर कॉलोनी निवासी यशपाल मेहता के बेटे गगन और दीपक पर शक जताया था। सुभाषनगर पुलिस कुछ नहीं उगलवा सकी तो विनीत की शिकायत पर विवेचना क्राइम ब्रांच को दी गई। 11 नवंबर को खुलासा हुआ कि गगन ने ही बाइक हड़पने की खातिर लकी की हत्या की। शव छुपाने में दीपक ने उसकी मदद की। खुलासे के बाद दोनों भाई जेल भेजे गए थे। हत्या के आरोपी गगन को उसका परिवार नाबालिग बता रहा था। लकी के परिवार ने बताया कि शनिवार को उसे बाल सुधार गृह भेजने की जानकारी मिली है। मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता गगन ही था। इसलिए वह उसे अधिकतम सजा दिलाने को पैरवी करेंगे। उन्होंने बताया कि हत्या में कुछ और भी लोग शामिल हो सकते हैं, उनका नाम खुलवाने की लड़ाई लड़ेंगे।
... और पढ़ें

डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप, धरने की चेतावनी

बरेली। जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मुरादाबाद के भाकियू नेता की पत्नी के अलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया है। भाकियू नेता का कहना है कि जब उसने डॉक्टर से इलाज के बाद भी हालत में सुधार न होने की बाबत पूछा तो उन्होंने अभद्रता की। भाकियू नेता ने चेतावनी दी है कि अगर उसकी पत्नी का ठीक से इलाज नहीं किया गया तो वह भाकियू कार्यकर्ताओं के सात अस्पताल में धरना-प्रदर्शन शुरू कर देगा।
मुरादाबाद के रहने वाले शंकर सिंह भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष हैं। बरेली में उनकी ससुराल है। पत्नी मायके आई थीं तभी उन्हें डेंगू हो गया। उन्हें जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में 14 नवंबर को भर्ती कराया गया। शंकर सिंह का आरोप है कि इलाज के बाद भी हालत में सुधार न होने पर शनिवार को उन्हाेंने डॉक्टर पूछा तो वह अभद्रता करने लगे। उन्होंने इस मामले की मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की है। इधर, सीएमएस डॉ. टीएस आर्या ने बताया कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाती है। फिर भी यदि मरीज या तीमारदार को कोई दिक्कत है तो वह शिकायत करे, इसकी जांच कराई जाएगी।
... और पढ़ें

टॉप कैरेट का लूटा सोना खरीदने वाला सराफ भेजा जेल

बरेली। चर्चित टॉप कैरेट शोरूम लूट कांड का सोना खरीदने वाले शाहजहांपुर जिला निवासी सराफ को बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया।
बारादरी थाने के एडिशनल इंस्पेक्टर विजय कुमार ने स्थानीय पुलिस के साथ शनिवार को तिलहर के मोजमपुर निवासी सराफ जुल्फिकार को दबोचा था। पिछले साल बरेली के बाईपास रोड स्थित टॉप कैरेट ज्वेलरी शोरूम में दिनदहाड़े डकैती हुई थी। आरोपियों से माल खरीदने वाले तिलहर क्षेत्र के चार लोग गैंगस्टर में वांछित चल रहे हैं। इनमें सराफ को शनिवार को पुलिस ने दबोच लिया था। रविवार को उसे जेल भेज दिया गया। ब्यूरो

एक रात में पुलिस ने पकड़े 130 वारंटी
बरेली। एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय के निर्देश पर जिले में शनिवार रात बारह घंटे तक वांछित अपराधियों की धरपकड़ को अभियान चलाया गया। इसमें जिले भर के थानों में 130 वारंटी गिरफ्तार किए गए। रविवार को इन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। ब्यूरो
... और पढ़ें

बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन चंदौसी के बाद की गई रद्द

दबतोरी (बदायूं)। चंदौसी-अलीगढ़ रूट पर चल रहे विद्युतीकरण की वजह से रविवार को बरेली-अलीगढ़ पैसेंजर ट्रेन चंदौसी के बाद रद्द कर दी गई। इससे अलीगढ़ की ओर जाने वाले सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार को ट्रेन निर्धारित समय पर ही चलेगी। वहीं 23 नवंबर को भी ट्रेन बरेली से चंदौसी रूट तक ही दौड़ेगी।
रविवार को सुबह 04:45 बजे बरेली से अलीगढ़ की ओर जाने वाली अप डाउन पैसेंजर ट्रेन संख्या 54352, 54351 चंदौसी से अलीगढ़ के बीच मरम्मत और विद्युतीकरण कार्य होने की वजह से चंदौसी से अलीगढ़ के बीच रद्द कर दी गई। ट्रेन को बरेली से चंदौसी के बीच चलाया गया। इससे अलीगढ़ रूट की ओर जाने वाले तमाम यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे पहले रेलवे की ओर से कोई घोषणा भी नहीं की गई थी। 23 नवंबर को भी ट्रेन बरेली से चंदौसी तक ही चलेगी। दबतोरी स्टेशन अधीक्षक डीपी सिंह ने बताया कि अलीगढ़ लाइन पर मरम्मत के कारण ट्रेन अलीगढ़ तक नहीं भेजी गई। सोमवार से ट्रेन पूर्व की तरह अलीगढ़ तक चलेगी।
... और पढ़ें

खेलकूद के विजेताओं को प्रदान की ट्रॉफी

बरेली। बीबीएल पब्लिक स्कूल में हुई खेलकूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं को रविवार को पुरस्कार प्रदान किए गए। चैंपियन ट्रॉफी जल सदन की झोली में गई। इससे पहले समारोह का उद्घाटन एयरफोर्स के एयर कमांडिंग ऑफिसर जे सैरिस वीएम ने किया। इस दौरान चारों सदनों के बच्चों ने पार्च पास्ट किया। इसके बाद गीत संगीत के कार्यक्रम हुए। अध्यक्ष अरुण सिंघल, प्रबंधक सर्वेश कुमार अग्रवाल, राघव अग्रवाल, माधव अग्रवाल ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। दौड़, हॉप रेस, शॉटपुट, कैरम, जैवलिन थ्रो समेत कई इवेंट हुए जिसमें चारों सदनों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जल सदन चैंपियन बना। इस दौरान प्रधानाचार्य डॉ. अल्पना जोशी, उप- प्रधानाचार्य संजय टंडन, श्याम नारायण, दीपांश गुप्ता मौजूद रहे। ... और पढ़ें

पोर्टल पर रिपोर्ट अपडेट क्यों नहीं... डीएम को नोटिस

बरेली। शासन के कड़े निर्देशों के बावजूद तालाबों की जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने संबंधी कार्रवाई रिपोर्ट राजस्व परिषद के पोर्टल पर अपलोड नहीं की जा रही है। इसे लेकर राजस्व परिषद आयुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए डीएम को नोटिस भेजकर पूछा है कि आखिर रिपोर्ट क्यों अपडेट नहीं हो रही है।
शासन के निर्देश हैं कि खतौनियों में दर्ज रिकार्ड के अनुसार तालाबों की जमीन की पैमाइश की जाए, ताकि उन्हें उनके मूलस्वरूप में वापस लाया जा सके। इसका सर्वे करने के साथ ही अतिक्रमणकारियों को चिह्नित कर कब्जा हटाने की कार्रवाई हो। प्रशासन को हर महीने राजस्व परिषद के पोर्टल पर राजस्व अभिलेखों में कितने तालाब दर्ज हैं, उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराने की कितनी कार्रवाई हुई, संबंधित माह में कब्जा हटाने के कितने मामले दर्ज हुए, ग्राम विकास विभाग के माध्यम से तालाबों को पुनर्जीवित करने की क्या कार्रवाई हुई आदि सूचनाएं अपलोड करनी हैं। इसमें तालाबों की गाटा और खाता नंबर का ब्योरा भी देना है। शासन ने इस पर नाराजगी जाहिर की है कि तालाबों को खाली कराने की कार्रवाई को लेकर राजस्व परिषद के पोर्टल पर सूचनाएं अपलोड ही नहीं की जा रही हैं। इस पर राजस्व परिषद आयुक्त ने ने जिलाधिकारी को नोटिस भेजा है। हालांकि शासन के निर्देश के बाद एक दिन पहले डीएम ने कलक्ट्रेट में राजस्व और विकास विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके तालाबों को खाली करके उनका मनरेगा से कायाकल्प करने की प्लानिंग बनाई ।
... और पढ़ें

शोहदों ने पहले घर से निकलना दूभर किया अब नहीं होने दे रहे शादी

नवाबगंज। पहले युवती का घर से निकलना दूभर कर दिया और अब उसके निकाह में शोहदे बाधक बन गए हैं। जहां भी उसका रिश्ता तय होता है, शोहदे उसी गांव में जाकर मंगेतर के घर अश्लील पर्चे फेंकना शुरू कर देते हैं। शोहदों की इन्हीं हरकतों से युवती का रिश्ता कई बार टूट चुका है। परेशान युवती ने शोहदों की हरकत से आजिज आकर नवाबगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव के मजदूर की दो बेटियां है। परिवार चलाने में पिता का हाथ बंटाने के लिए दोनों कारचोबी का काम करती हैं। पांच माह पहले मजदूर ने बड़ी बेटी का रिश्ता सुभाषनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में तय किया था। रिश्ता तय होने के कुछ समय बाद दो बाइक सवार शोहदे उसके मंगेतर के गांव पहुंचे और युवती के साथ प्रेम प्रसंग के साथ ही अश्लील बातें लिखकर मंगेतर के घर में पर्चे फेंक आए। लड़केवालों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने रिश्ता तोड़ दिया। बाद में युवती के परिजन ने नवाबगंज क्षेत्र के एक गांव रिश्ता तय किया तो वहां भी शोहदों ने अश्लील पर्चे फेंक दिए। इससे यहां भी रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच गया है। इससे परेशान युवती रविवार को मां के साथ नवाबगंज थाने पहुंची और अज्ञात शोहदों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।
तीन साल पहले दो बेटियों को पेट्रोल डालकर जला दिया था जिंदा
तीन साल पहले मजदूर की दो बेटियों को घर में सोते समय पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था। दोनों की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। घटना के बाद से परिवार सहमा हुआ है। अब शोहदों की इस हरकत से परिवार खौफ में है।

युवती की मां ने तहरीर दी है पुलिस जांच कर रही है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। - गौरव सिंह, कोतवाल नवाबगंज
... और पढ़ें

ट्रक से मेरठ ले जाया जा रहा दो क्विंटल गांजा पकड़ा

बरेली। शहर का ट्रक उड़ीसा से आठ बोरियों में दो क्विंटल गांजा भरकर मेरठ जा रहा था। बारादरी पुलिस ने ट्रक पकड़कर गांजा बरामद कर लिया। ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी ने पुलिस लाइन में इसका खुलासा किया।
एसएसपी शैलेश पांडेय ने शहर के आकाशपुरम निवासी ट्रक ड्राइवर वली हसन को पत्रकारों के सामने पेश किया। बताया कि वली हसन ही ट्रक का मालिक है। पुलिस ने रुहेलखंड चौकी के पास बीसलपुर रोड से उसे पकड़ा। ट्रक से आठ बोरियों में दो क्विंटल दो किलो गांजा बरामद हुआ। बारादरी थाने में इसकी रिपोर्ट कराई गई है। वली ने दो लाख रुपये में गांजा उड़ीसा से मेरठ ले जाने की डील की थी। ट्रक में दो लोग और सवार थे, जो भाग निकले। वली से पूछताछ में बरेली और मेरठ के कुछ और लोगों के नाम सामने आए हैं। इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।
... और पढ़ें

बरेली-बीसलपुर रोडः खूनी मोड़ पर नहीं कराए सुरक्षा के काम तो हाईवे पर उतरी पब्लिक

बरेली। बरेली-बीसलपुर रोड पर आए दिन हादसों में मौतों के बावजूद अफसर संवेदनहीन बने हुए हैं। रोड सेफ्टी के काम न कराए जाने से 30 अक्तूबर को एक बड़े हादसे में नौ लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद पीडब्ल्यूडी ने कुछ जगहों पर गड्ढे भरने के लिए पैचवर्क जरूर कराया, लेकिन खूनी मोड़ पर रेडियम सिग्नल सहित दूसरे सड़क सुरक्षा के कामों को अब तक नहीं कराया गया है। सरकारी सिस्टम की लापरवाही के खिलाफ क्षेत्रीय लोगों ने कैलाश नदी के पास मिल गौंटिया में हाईवे पर एकत्र होकर प्रदर्शन किया।
बरेली-बीसलपुर रोड पर अहरोला और दौलतपुर डड़िया के बीच कैलाश नदी के पुल के दोनों ओर करीब एक किलोमीटर में चार खतरनाक मोड़ हैं। यहां पर दौलतपुर डंड़िया में करगैना मोड़ और उसके 100 मीटर आगे मिलक गौंटिया पर तीव्र मोड़ है। कैलाश पुल से करीब 200 मीटर आगे खरदाह और उसके 50 मीटर आगे गौंटिया के पास इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पासभी खूनी मोड़ हैं। 30 अक्तूबर को यहां एक्सीडेंट में नौ लोगों की मौत के बाद यह सामने आया है कि इस रोड पर सेफ्टी के काम तो दूर आए दिन हादसे वाली जगहों को ब्लैक स्पॉट के तौर पर भी चिह्नित नहीं किया गया है, जबकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश हैं कि एक्सीडेंट वाली जगहों पर हाईवे पर हादसों को रोकने के लिए साइनेज, रेडियम सिग्नल, कैटआई, सफेद पट्टी सहित दूसरे रोड सुरक्षा के काम होने चाहिए, जो अब तक नहीं हुए हैं। इस वजह से इस रोड पर हादसे नहीं रुक पा रहे।
शनिवार को भी इस रोड पर हादसे में दो और लोगों की मौत हो गई है। पीडब्ल्यूडी और एनएच के अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ क्रांतिकारी विचारमंच के संरक्षक देवस्वरूप पटेल के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। इस मौके पर दौलतपुर करेंना के महंत बद्री प्रसाद, मुकेश गंगवार, अंगदपुर खमरिया के मदनलाल, बंजरिया के चंद्रसेन, नरही नौव्वा ब्लॉक के प्रतिपाल सिंह आदि मौैजूद रहे।
... और पढ़ें

बिजली कर्मियों का आज से 48 घंटे तक कार्य बहिष्कार

बरेली। ईपीएफ घोटाले से जुड़े आईएएस अफसरों पर प्रभावी कार्रवाई और खुर्दबुर्द हुई धनराशि की सुरक्षा की गारंटी देने की मांग को लेकर विद्युत कर्मी सोमवार से 48 घंटे तक अघोषित हड़ताल पर रहेंगे। प्रदेश स्तरीय आंदोलन को देखते हुए प्रबंधन ने भी सभी जिलों में सप्लाई व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश चीफ इंजीनियरों को दिए हैं। साथ ही सरकार ने जिला प्रशासन से भी निगरानी करने को कहा है।
विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के संयोजक रंजीत चौधरी ने बताया कि प्रबंधन और सरकार गैर आईएएस अफसरों पर शिकंजा कस रही है, जबकि इसके असली किरदारों पर प्रभावी कार्रवाई से बच रही है। जांच एजेंसी अफसर भी दबाव में भी काम रहे हैं, इसलिए ईपीएफ धनराशि वापसी लाने और उसे सुरक्षित करने की मांग को लेकर 18 और 19 नवंबर को कामकाज ठप रहेगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election