बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

शहर से गांव तक हटाया गया अतिक्रमण

Gorakhpur Bureau गोरखपुर ब्यूरो
Updated Sun, 16 Feb 2020 10:57 PM IST
विज्ञापन
बस्ती में न्याय मार्ग पर नगर पालिका प्रशासन ने हटवाया कब्जा।
बस्ती में न्याय मार्ग पर नगर पालिका प्रशासन ने हटवाया कब्जा। - फोटो : BASTI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
शहर से गांव तक चला अभियान, हटा अतिक्रमण
विज्ञापन

बस्ती। अतिक्रमण पर शासन की सख्ती ने रविवार को भी रंग दिखाया। प्रशासनिक अमले ने पालिका के साथ मिलकर शहर के न्याय मार्ग पर अतिक्रमण हटवा दिया। दोपहर बाद चले अभियान की अगुवाई एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ल ने की।
अतिक्रमण पर प्रशासनिक तेवर शहरी क्षेत्र में भी दिखाई दे रहा है। रविवार देर शाम क्षेत्र के न्याय मार्ग पर सड़क किनारे से दर्जनों दुकानों को हटा गया गया। जेसीबी लेकर निकली पालिका व प्रशासन की संयुक्त टीम ने कई अतिक्रमणकारियों को स्थायी निर्माण हटाने का भी निर्देश दिया है। चार दिन पहले ही शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटा लेने का एलान प्रशासन ने कर दिया था। इसके बाद भी लोग वहीं डटे रहे। रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों की टीम न्याय मार्ग पर जेसीबी के साथ पहुंची। यहां प्रशासन के तेवर भांप कर लोग खुद ही अपने टीनशेड आदि हटाना शुरू कर दिये। हालांकि जो दिशा निर्देश के अनुरूप सामान नहीं हटा उसे प्रशासन की जेसीबी ने उखाड़ दिया।

एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ला ने कहा कि शासन के निर्देश के क्रम में कार्रवाई चल रही है। किसी भी दशा में अतिक्रमणकारियों को हटाया जाएगा। इस मौके पर एसडीएम सदर के अलावा तहसीलदार पवन जायसवाल, ईओ अखिलेश त्रिपाठी, सहायक अभियंता नगर पालिका घनश्याम श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।
महराजगंज प्रतिनिधि के अनुसार कस्बे में रविवार की सुबह एसडीएम ने पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटवाना शुरू किया तो वहां अफरातफरी मच गई। दिन भर पूरे कस्बे में जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाया गया। इस कार्रवाई से व्यापारी गुस्से में दिखे जरूर, मगर प्रशासन के कड़े तेवर के चलते कहीं कोई विवाद नहीं हुआ। सुबह करीब सात बजे हर्रेया के एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा, एनएचएआई के सेफ्टी मैनेजर श्याम अवतार शर्मा, तहसीलदार इंद्र भूषण प्रताप, एसओ सौदागर राय पुलिस फोर्स के साथ कस्बे में पहुंचे। तीन जेसीबी से अतिक्रमण वाले दुकानों के छज्जे, गलियारों और सड़क पर अवैध रूप से बनाए गए चबूतरों को तोड़ा गया। कस्बे के बरदहिया बाजार, रामलीला मैदान, पुरानी गली और हाइवे के दोनों सर्विस रोड से अतिक्रमण हटाया गया। एसडीएम व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि कस्बे में दुकानदारों द्वारा सर्विस रोड और गलियारों में कई वर्षों से अतिक्रमण किया गया था इससे पूरे कस्बे में आए दिन जाम लगता था। इसे खाली कराने के लिए सभी को नोटिस जारी किया गया था। जल्द ही कप्तानगंज और विक्रमजोत में भी अभियान चलेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us