विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी में 427 हुई संक्रमितों की संख्या, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार की सुबह आगरा में पांच नए मामले सामने आए हैं। यूपी में संक्रमितों की संख्या 427 पहुंच गई है।

10 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बस्ती

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

कोरोना संकट: माननीयों ने निधि से दिए एक-एक करोड़

कोरोना संकट: माननीयों ने निधि से दिए एक-एक करोड़
बस्ती। कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण के लिए सूबे की सरकार ने उप्र कोविड केयर फंड की स्थापना की है। इसमें महादेवा विधायक रवि सोनकर व कप्तानगंज विधायक चंद्रप्रकाश शुक्ल ने क्षेत्र विकास निधि से एक-एक करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। कप्तानगंज विधायक ने एक माह का वेतन भी कोविड केयर फंड में देने का सहमति पत्र शासन को भेज दिया है।
कोरोना वायरस संकट में जन सामान्य के चिकित्सा एवं चिकित्सालयों के सुदृढ़ीकरण व दवाओं की जरूरत के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उप्र कोविड केयर फंड की स्थापना की है। इसमें कोई भी सहयोग कर सकता है। हर्रैया विधायक अजय सिंह, महादेवा विधायक रवि सोनकर व कप्तानगंज सीपी शुक्ल ने इस फंड में सहयोगार्थ क्षेत्र विकास निधि से एक करोड़ रुपये लेने की सहमति पत्र शासन को भेज दी है। उन्होंने आम लोगों से सहयोग की अपेक्षा की है। विधायक रवि सोनकर ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव में वे जितना सहयोग बन पड़ेगा करेंगे। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री इस संकट से निपटने के लिए तैयारी कर चुके हैं। नागरिकों से सहयोग की अपील की है। विधायक कप्तानगंज के प्रतिनिधि विमल पांडेय व सुनील पांडेय ने कहा कि विधायक के निर्देश पर क्षेत्र के लोगों को सहयोग के लिए वे 24 घंटे उपलब्ध हैं।
... और पढ़ें

सैनिटाइज करने उतरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी

सैनिटाइज करने उतरी फायर ब्रिगेड की गाड़ी
बस्ती। नगर पालिका क्षेत्र के तुरकहिया वार्ड को सील कर दिया गया है। यहां कोरोना पांव न पसार सके इसके लिए पालिका की ओर से आठ और सफाईकर्मियों को लगाया गया है। वार्ड को सैनिटाइज करने के लिए पालिका की गाड़ियां तो दौड़ ही रहीं हैं, इसके अलावा फायर बिग्रेड के वाहन को भी लगाया गया है। इसके जरिए गलियों व घरों को सैनिटाइज किया जा रहा है।
शहर के तुरकहिया वार्ड की आबादी करीब सात हजार है। पालिका की ओर से यहां नौ सफाईकर्मियों को तैनात किया गया था। वार्ड के एक युवक की कोरोना से हुई मौत के बाद यहां आठ और सफाईकर्मियों को लगाया गया है। लोगों से अपील की गई है कि सफाईकर्मियों का सहायोग करें। नगर पालिका के ईओ अखिलेश त्रिपाठी लगातार सफाईकर्मियों का हौसला बढ़ा रहे हैं। सफाई इंस्पेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे सफाई कार्य व सैनिटाइज किए जा रहे वार्डों का फोटो लेकर नियमित ग्रुप में भेजें।
... और पढ़ें

बस्ती: शार्ट सर्किट से लगी आग, 40 बीघा गेंहू जलकर हुआ खाक

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बिजली के तारों के छू जाने से निकली चिंगारी से गेहूं के खेतों में आग लगने से चालीस बीघे से ज्यादा फसल जलकर खाक हो गया। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की तीन फायर टेंडर के साथ पहुंची टीम ने स्थानीय लोगों की सहायता से एक घंटे बाद आग पर काबू पाया।

ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मुंडेरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपुर मेडिकल कॉलेज से सटे खैराटी गांव के सीवान में मंगलवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे बिजली आपूर्ति के तारों के छू जाने से निकली चिंगारी से आग लग गई। जिसमें 39 किसानों की 40 बीघे से ज्यादा गेंहू की फसल जलकर राख हो गई। फायर ब्रिगेड की तीन फायर टेंडर के साथ पहुंची टीम ने जनसहयोग से एक घंटे बाद आग पर काबू पाया।

खेतों के बीच से गुजर रही लाइन से आग लगी देखकर गांव के संजय यादव, अजय, दूधनाथ, नफिश आदि दौड़े और अन्य लोगों के साथ इस पर काबू करने में जुटे। सूचना मिलते ही मुंडेरवा थानाध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ल, रामपुर मेडिकल कालेज पुलिस, चौकी इंचार्ज रवींद्र सिंह भी मय फोर्स पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए। इसी दौरान जैनुल्लाब्दीन, अब्दुलरउफ, अफरोज आलम, हनीफ, अब्दुल कुद्दुस, अब्दुल कलाम आदि लगभग 39 लोगों की 40 बीघा गेंहू फसल जलकर राख हो गई।
... और पढ़ें

Coronavirus in Gorakhpur: कोरोना से मृत युवक के चाचा की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या हुई नौ

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या मृतक सहित अब नौ हो गई है। बृहस्पतिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए आए 24 नमूनों में 23 की रिपोर्ट निगेटिव व एक की पॉजिटिव आई है। यह शख्स बस्ती में कोरोना संक्रमण मृतक युवक का चाचा है।

इस बात की पुष्टी बस्ती जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने की है। उन्होंने बताया कि बस्ती जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या नौ हो गई है। इनमें से आठ एक ही परिवार से हैं, एक की मौत हो गई और एक मृतक का करीबी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं गोरखपुर मंडल की 33 नमूनों की जांच रात में हुई है। इसमें गोरखपुर के 5, महराजगंज के 19, देवरिया 5, कुशीनगर के 4 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बता दें कि महराजगंज में पहले से ही छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी लोग तब्लीगी जमात से वापस आए थे।
... और पढ़ें
कोरोना वायरस। कोरोना वायरस।

सप्ताह में 12 करोड़ का भुगतान करेगी शुगर मिल

सप्ताह में 12 करोड़ का भुगतान करेगी शुगर मिल
मुंडेरवा। कोरोना महामारी के बीच मुंडेरवा शुगर मिल के किसानों के लिए यह राहत भरी खबर है। ऐसा इस लिए क्यों कि गन्ना किसानों के 11.15 करोड़ रुपये बकाए के भुगतान की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जिसके तहत प्रत्येक सप्ताह किसानों को लगभग बारह करोड़ रुपये का भुगतान मुंडेरवा शुगर मिल द्वारा किया जाएगा।
शुगर मिल के प्रधान प्रबंधक ने बताया कि 27 नवंबर 2019 से प्रारंभ होकर एक अप्रैल 2020 को समाप्त हुए प्रथम पेराई सत्र में शुगर मिल ने 44.18 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई की। इस सत्र में 9.13 रिकवरी रहा है। कहा कि 21 दिसंबर तक गन्ने का भुगतान 14.93 करोड़ रुपया कर दिया गया है। बैंक द्वारा 100 करोड़ का सीसीएल हुआ है। बैंक प्रत्येक सप्ताह धनराशि देगी जिससे किसानों को भुगतान किया जाएगा। इसी क्रम में 11.15 करोड़ मिले हैं, जिससे किसानों के गन्ने का भुगतान किया जा रहा है। शुगर मिल जल्द ही सभी किसानों को भुगतान कर देगी।
... और पढ़ें

अफवाह फैलाई तो जाएंगे जेल

‘अफवाह फैलाई तो जाएंगे जेल’
बस्ती। हॉट स्पॉट एरिया सील करने के एलान के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाह उड़ने लगी। कोई कर्फ्यू जैसा बताने लगा तो किसी ने पूरे जिले को सील करने की सूचना प्रसारित की। नतीजा यह हुआ कि परचून, दवा और सब्जी की दुकानों पर भारी भीड़ जुट गई। हालात संभालने के लिए जिला प्रशासन को आगे आना पड़ा। ऐसे हालात से निपटने के लिए शासन की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकारों की ओर से लॉकडाउन का एलान किया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। इस बीच शहर के तीन मोहल्ले को फुल लॉक डाउन कर दिया गया। इस दौरान वायरस से जुड़ी अफवाह या गलत डेटा शेयर करने पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार ने एडवाइजरी जारी की और चेतावनी दी गई है कि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
शहर से गांव तक निगरानी
सोशल मीडिया पर झूठी व उत्तेजनात्मक पोस्टों का प्रभावी खंडन करें। ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। शरारती तत्वों की थानेवार एवं खुफिया सूचना के आधार पर चिन्हित व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखी जाए। पुलिस की प्रभावी एवं व्यापक पेट्रोलिंग मात्र मुख्य मार्गों तक सीमित न रहकर शहरों व कस्बों के अंदर की गलियों, मोहल्लों एवं सुदूर ग्राम तक की जाए।
यह है डीजीपी की एडवाइजरी
आदेश का उल्लंघन करने पर डीजीपी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि विभिन्न समुदायों के स्थानीय नेतृत्व, धार्मिक गुरुओं से अपील कराई जाए कि लोग लॉकडाउन का पालन करें। तब्लीगी जमात के अनुयायियों से भी अपील की जाए कि वह स्वत: बाहर आकर क्वारंटाइन के संस्थानों में जाएं। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने समकक्षीय मजिस्ट्रेट के साथ निरंतर भ्रमण कर प्रभावी गश्त पेट्रोलिंग करें। संवेदनशील स्थानों में पिकेट एवं गश्त की व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ की जाए। परिक्षेत्र एवं जोन स्तर के अधिकारी लगातार संवेदनशील इलाकों में भ्रमणशील रहकर लॉकडाउन के अनुपालन की निरंतर समीक्षा की जा रही है।
आईजी बोले, संयमित रहना श्रेयस्कर
आईजी आशुतोष कुमार का कहना है कि रेंज के तीनों जिलों में सोशल मीडिया पर की जा रही पोस्ट पर निगरानी रखी जा रही है। शासन प्रशासन के दिशा-निर्देशों का अनुपालन कराया जा रहा है। उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बस्ती: हॉटस्पॉट के चार किमी को बनाया गया कंटेनमेंट व बफर जोन, जानें क्या होता है ये

कोरोना वायरस के नियंत्रण को शहर के तुरकहिया, मिल्लतनगर व गिदही खुर्द को हॉटस्पाट में शामिल किया है। इन स्थलों के दो-दो किमी परिधि को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इन दोनों स्थलों के एक किमी (किलोमीटर) परिधि कंटेनमेंट तो एक किमी बफर जोन बनाया गया है। इस क्षेत्र में आवागमन पर पूरी तरह रोक है।

डीएम आशुतोष निरंजन ने उक्त की पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उक्त क्षेत्र को सील किया गया है। क्योंकि अब तक मिले आठ पॉजिटिव केस यहीं के हैं। कोरोना वायरस न फैले ऐसे में इन मोहल्लों के दो-दो किमी परिधि को कंटेनमेंट व बफर जोन माना गया है। इसमें आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। यह रोक अग्रिम आदेश तक जारी रहेगा। यहां सबसे पहले 30 मार्च को कोरोना पॉजिटिव तुरकहिया निवासी एक युवक की मौत हो गई थी। उक्त युवक से जुड़े परिवार व दोस्तों को क्वारंटीन में रैपिड रिस्पांस टीम ने रख लिया गया।

इस क्षेत्र के करीब साढ़े सात हजार घरों का सर्वे कर उनके जांच किए गए। परिवार के सात सदस्य व मृतक के एक करीबी मित्र सहित कुल आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। हालांकि प्रशासन ने तत्काल इस पर कदम उठाया और फिर समूचे क्षेत्र को सील कर दिया।

तुरकहिया से सटे मिल्लतनगर के अलावा गिदही खुर्द के आसपास के इलाकों को कंटेंटमेंट व बफर जोन बनाकर सील किया गया है। इन स्थलों पर आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति प्रशासन कराएगा।
... और पढ़ें

मांस के लोथड़े मिलने से पालिका कर्मी परेशान

मांस के लोथड़े मिलने से पालिका कर्मी परेशान
बस्ती। कोरोना से जंग में जुटे सफाई कर्मियों की मुसीबतें कुछ नर्सिंग होम व पैथॉलाजी सेंटर बढ़ रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इन सेंटरों के समीप रखे गए डस्टबिन में मांस के लोथड़े मिल रहे हैं।
बृहस्पतिवार को मालवीय रोड पर सफाई कार्य चल रहा था। नगर पालिका की टीम सफाई करने जब बैरिहवां चौराहे पर पहुंची तो एक नर्सिंग होम के समीप डस्टबिन से कूड़ा उठाते समय मांस का लोथड़ा देखकर सब हैरान रह गए। उन्हें कुछ समय में नहीं आ रहा था कि आखिर वह है क्या। यहीं नहीं बायोवेस्ट को भी इसी डस्टबिन में डाला जा रहा है, जिसमें रुई, पट्टी, सिरिंज आदि शामिल हैं। किसी तरह जान जोखिम में डालकर सफाई कर्मी इन्हें कूड़ा गाड़ी में डालकर इनका निस्तारण कर रहे हैं। इसे लेकर सफाई कर्मियों में नाराजगी भी है। सफाई इंस्पेक्टर सोमकुुमार कहते हैं कि यह पहली बार नहीं, ऐसा कई बार हो चुका है। बताते हैं कि इस संबंध में ईओ नगर पालिका को अवगत करा दिया गया है।
नगर पालिका परिषद के ईओ अखिलेश त्रिपाठी कहते हैं कि मामला संज्ञान में है, संबंधितों को नोटिस भेजकर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

अवैध आरा मशीन पर वन विभाग का छापा

अवैध आरा मशीन पर वन विभाग का छापा
नगर बाजार (बस्ती)। थाना क्षेत्र के ग्राम मटेरा में अवैध रूप से संचालित आरा मशीन पर वन विभाग ने छापा मारकर सौ बोटा लकड़ी बरामद कर सीज कर दिया।
वन दरोगा मनीष कुमार को सूचना मिली कि नगर थाना क्षेत्र के ग्राम मटेरा में अवैध रूप से आरा मशीन संचालित हो रही है। सूचना पाकर वन दरोगा, रेंजर अवधेश कुमार व वन संरक्षक आनंद प्रताप सिंह वहां पहुंचे और आरा मशीन अवैध रूप से संचालित होते पाया। आरा मशीन मालिक मटेरा निवासी अख्तर अली से पूछताछ की गई। अख्तर अली ने आरा मशीन संचालन की बात स्वीकारी। अधिकारियों ने मशीन पर मौजूद नीम व सागौन का सौ बोटा लकड़ी बरामद कर मशीन को सीज कर दिया। वन दरोगा ने बताया कि आरा मशीन को सीज कर सौ बोटा लकड़ी जब्त की गई है।
... और पढ़ें

Coronavirus in Gorakhpur: बस्ती और महराजगंज सहित प्रदेश के 15 जिले सील

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज रात 12 बजे से प्रदेश के महराजगंज और बस्ती समेत 15 जिलों के हॉट स्पॉट को सील कर दिया गया है। इन दोनों जिलों को मिलाकर 14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसमें बस्ती में छह और महराजगंज में आठ जमाती कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

महराजगंज के जिलाधिकारी डॉ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि लॉकडाउन व्यवस्था को पूरी तरह सुदृढ़ करते हुए कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम बड़हरा इंद्रदत्त, कम्हरिया खुर्द तथा पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया को पूरी तरह सील किया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों के आवागमन पर पूरी तरह रोक रहेगी।

सिर्फ पुलिसकर्मी व चिकित्साकर्मी ही वहां आएंगे व जा सकेंगे। प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की घर-घर आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी।  उन्होंने कहा कि जब तक इन स्थलों को सील रखा गया है कोई भी निर्देशों का उल्लंघन न करे। उल्लंघन करने पर उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी।

वहीं बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के मुताबिक शहर के मिल्लतनगर, तुरकहिया व गिदही खुर्द रेड जोन में शामिल है। इसे पूरी तरह सील कर दिया जाएगा। आम लोगों को जरूरत के सामान उनके घर पर ही मिलेंगे। किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।
 
इन जिलों को किया जाएगा सील
वाराणसी, लखनऊ, महराजगंज, बस्ती, बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, शामली,  कानपुर, सीतापुर, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, फिरोजाबाद और बरेली।
... और पढ़ें

बस्ती: मां से झगड़ा कर घर से निकला था युवक, चार घंटे बाद इस हाल में मिला शव

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां कोतवाली क्षेत्र में एक युवक की पेड़ की डाली से लटकता शव मिलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना परह पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई है।

ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक शहर के कोतवाली क्षेत्र के पचपेड़िया मोहल्ले में 22 वर्षीय चिराग अली की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। बृहस्पतिवार को घर के पास स्थित पेड़ की डाल से लटकी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। नायलॉन की रस्सी से फंदा बनाकर गले में फंसा पाया गया। बताया जा रहा है कि चिराग अली आटो चालक था। सुबह मां ने किसी बात पर उसे डांट दिया था। माना जा रहा है कि इसी से क्रोधित होकर उसने यह कदम उठा लिया।
 
सीओ सिटी गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस सभी सम्भावनाओं पर गौर करते हुए जांच कर रही है।

अधिक जानकारी मिलने पर खबर अपडेट किया जाएगा...
... और पढ़ें

ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी पुलिस

ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी पुलिस
पुरानी बस्ती में लॉकडाउन के दौरान एसओ ने जांची स्थिति
हर घर पर नजर रखने के लिए शहरी क्षेत्र में ड्रोन का प्रयोग
बस्ती। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासन शिकंजा कसने की तैयारी में जुट गया है। अब तक सामान्य रूप से सड़कों पर सायरन बजाते घूम रही पुलिस शहरी क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से नजर रखेगी। शहरी क्षेत्र में पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र में इसका ट्रायल एसओ सर्वेश राय ने अधिकारियों की अगुवाई में किया। अब कोतवाली थानाक्षेत्र के समूचे इलाके में इसका प्रयोग होगा।
शहर के गली-मोहल्लों में लॉकडाउन को लोग तोड़ रहे हैं। इन स्थितियों को संज्ञान में लेकर प्रशासन नए सिरे से इस पर सख्ती करने की तैयारी में है। इसी उद्देश्य को लेकर गली-मोहल्लों पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन कैमरे का प्रयोग करेगी। इसका परीक्षण पुरानी बस्ती में किया गया है। कोतवाली क्षेत्र में कोतवाल रामपाल यादव तो पुरानी बस्ती में एसओ सर्वेश राय व्यवस्था पर नजर रखेंगे। डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बावजूद इसके कुछ तत्व इसे लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। अब उनके ऊपर भी नजर रखने की व्यवस्था बना ली गई है। ड्रोन कैमरे से ऐसे तत्वों पर नजर रखी जाएगी। यदि किसी ने लॉकडाउन तोड़ने की कोशिश की तो उस पर धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

गौर में अब इंफ्रारेड थर्मामीटर से होगी कोरोना संदिग्धों की जांच

गौर में इंफ्रारेड थर्मामीटर से होगी कोरोना संदिग्धों की जांच
अब तक 1977 लोगों की हुई स्क्रीनिंग
297 ने पूरी की 14 दिन की क्वारंटीन अवधि
गौर(बस्ती)। सरकार के पहल पर कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने गौर सीएचसी पर और बेहतर सुविधा की शुरुआत की है। अब क्षेत्र के संदिग्ध कोरोना मरीजों की जांच इंफ्रारेड थर्मामीटर से की जाएगी। यह जानकारी सीएचसी अधीक्षक डॉ. रजनीश श्रीवास्तव ने दी है। बताया कि कोरोना वायरस के चलते बड़े शहरों को छोड़कर गांव में पहुंचे लोगों की लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंचकर जांच कर रही है। अब तक 1977 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। 297 लोगों ने क्वारंटीन के दौरान 14 दिन का समय पूरा कर लिया है। मरीजों की सुविधा के लिए सीएचसी पर कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। अधीक्षक ने बताया कि मरीजों की सुविधा एवं स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षित रखते हुए विभाग ने अस्पताल पर दो इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध कराया है। अब इसी मशीन के जरिए संदिग्ध मरीजों की जांच की जाएगी। इससे स्वास्थ्यकर्मी भी सुरक्षित रहेंगे और पारदर्शिता के साथ जांच भी हो जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Coupan
Coupan
Coupan
Coupon

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us