विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी: प्रदेश में कोरोना से तीसरी मौत, गौतमबुद्धनगर में 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ा है।

5 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिजनौर

रविवार, 5 अप्रैल 2020

छत से गिरकर महिला की मौत

पुलिस व्यवस्थाओ का जानकारी

पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी ली
बिजनौर, रेहड़। सीओ अफजलगढ़ ने उत्तराखंड के रायपुरी बार्डर पर पुलिस व्यवस्थाओं का जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अनुमति पत्र की जांच के बाद ही जाने दें।
शनिवार को सीओ अफ़जलगढ़ महेश कुमार ने यूपी-यूके के रायपुरी बॉर्डर पर पुलिस व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की सीमा पर स्थित रायपुरी बार्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। जरूरी सामान को छोड़कर किसी को जाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि अनुमति पत्र की जांच के बाद ही जाने दिया जाए। लॉकडाउन में बाहर घूमने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। इस अवसर पर थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव, एसआई रविंद्र भारद्वाज तथा पुलिसकर्मी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जरूरतमंदों को दीं राशन किट

आज रात नौ बजे, रोशनी करें लेकिन रखें सावधानी, दीये जलाने से पहले न करें सैनिटाइजर का इस्तेमाल

दीये दीये

व्यापारियों ने सौ कट्टे आटा दिया

व्यापारियों ने सौ कट्टे आटा दिया
नगीना। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल नगीना ने गरीबों की मदद के लिए सौ कट्टे आटा दिया।
मंडल के नगर अध्यक्ष दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार सुबह एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य व तहसीलदार हामिद हुसैन से एसडीएम कंपाउंड में मिलकर उन्हें गरीबों की सहायता के लिए प्रशासन राहत कोष में आटे के 100 कट्टे सौंपे। एसडीएम ने व्यापार मंडल के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सक्षम लोगों को गरीबों की की मदद के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर नवीन महेश्वरी, ऋषि लाल सचदेवा, इंतखाब अहमद, संजीव अग्रवाल उर्फ विक्की, सुशील अग्रवाल, राजकुमार सेठी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

अधिकारियों ने खुद बांटा खाना

अधिकारियों ने खुद बांटा खाना
नगीना। लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र के निर्धन एवं बेसहारा लोगों को खाने की समस्या दूर करने के लिए सोमवार को प्रशासन ने खुद पहल की। अधिकारियों ने खाना बनवा कर गरीब लोगों को अपने हाथों से वितरित किया।
एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य, सीओ अर्चना सिंह व तहसीलदार हामिद हुसैन ने सोमवार को नगर के आधा दर्जन से अधिक मोहल्लों में पैदल घूम कर लोगों को अपने हाथों से भोजन बांटा। तीनों अधिकारियों ने मोहल्ला लाल सराय, काजी सराय, कलालान, पहाड़ी दरवाजा, बिश्नोई सराय, स्टेशन रोड, मोहल्ला रेती में भीड़ एकत्र करने वाले एवं बिना मास्क लगाए सामान बेचने वाले ठेले वालों को हिदायत दी। एसडीएम ने बताया की तहसील परिसर में प्रतिदिन गरीबों को बांटने के लिए भोजन के 200 पैकेट बनवाकर क्षेत्र में बंटवाए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

प्रधानमंत्री की अपील से समाज में आएगी सकारात्मक ऊर्जा

प्रधानमंत्री की अपील से समाज में आएगी सकारात्मक ऊर्जा
बिजनौर। धार्मिक संस्थान विष्णुलोक के ज्योतिषविद पंडित ललित शर्मा के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील रात को नौ बजे प्रकाश करने की अपील धार्मिक, वैज्ञानिक व ज्योतिष की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। इससे समाज में सकारात्मक ऊर्जा आएगी।
उन्होंने कहा कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रकाश को नक्षत्रों में तीसरा नक्षत्र कृतिका माना जाता है। इसके देवता अग्नि होते हैं। अग्नि को त्रिमुखी कहा गया है। दीपक भगवान का सूर्य का प्रतिरूप है। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से गाय के घी में रोगाणुओं को नष्ट करने का गुण होता है। यह घी जब दीपक की अग्नि के संपर्क में आता है तो प्रदूषण एवं नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। कहा कि दीपक जलाते हुए शुभं करोति कल्याणं आरोग्यं धन संपदां, शत्रु बुद्धि विनाशाय दीप ज्योति नमोस्तुते मंत्र का जाप करना चाहिए।
... और पढ़ें

दस से दो बजे तक खोलें आयुर्वेदिक चिकित्सालय

कंट्रोल रूम को दें कोरोना मरीज की सूचना
बिजनौर। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी चिकित्सक आयुर्वेदिक एवं यूनानी पद्धति का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करें। कोई कोरोना का संभावित मरीज आए तो इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें।
क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी इसमपाल सिंह के अनुसार जिले के सभी आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्सक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने चिकित्सालय रोजना सुबह दस से दो बजे तक अवश्य खोलें। चिकित्सालयों की सूचना नाम, पता और मोबाइल नंबर क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी कार्यालय में अवश्य भेजें। कोई भी संक्रमित व्यक्ति आता है तो सूचना कंट्रोल रूम के नंबर 01342-264615 पर दें।
... और पढ़ें

डूबने से बच्ची की मौत

सोतखेड़ी में तालाब में डूबकर मासूम की मौत
बिजनौर, हल्दौर। गांव सोतखेड़ी में एक तीन साल की बच्ची की तालाब में डूबने से मौत हो गई। मासूम की मौत से पूरे गांव में गम पसरा है। इससे पहले भी तालाब में डूबकर तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने प्रशासन से तालाब के किनारे ऊंची चाहरदीवारी का निर्माण कराने की मांग की है।
गांव सोतखेड़ी में आम के बाग के समीप एक तालाब है। तालाब के निकट किसान मो. रिसालत अली का मकान है। ग्रामवासियों के अनुसार शनिवार सुबह करीब नौ बजे रिसालत अली की तीन वर्षीय पुत्री आयरा अपने बड़े भाई के साथ घर के आंगन में खेल रही थी। परिजन घर पर अन्य कामों में व्यस्त थे। इसी दौरान आयरा खेलती हुई तालाब के किनारे जा पहुंची। अचानक पैर फिसलने से वह तालाब में गिर गई। काफी समय तक आयरा के घर में दिखाई नहीं देने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। घर पर हर जगह तलाशने के बाद जब परिजन तालाब किनारे पहुंचने तो पानी के ऊपर आयरा के कपड़े तैरते दिखाई दिए। परिजनों के शोर मचाने पर वहां गांववासियों की भीड़ एकत्रित हो गई। गांव के युवकों ने तालाब से बच्ची को निकाला। परिजन बच्ची को तुरंत चांदपुर स्थित निजी चिकित्सक के यहां लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। हाजी गफ्फार, मोहम्मद सद्दाम, नदीम अहमद, रामपाल वाल्मीकि, जोगराज सिंह, सुखपाल सिंह आदि ग्रामवासियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से तालाब के किनारे ऊंची चाहरदीवारी का निर्माण कराने की मांग की है। बीडीओ नरेंद्रपाल सिंह का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद गांव में जाकर तालाब का निरीक्षण किया जाएगा।
... और पढ़ें

रंगोली बनाकर जागृत किया

16 अप्रैल से सभी परिवारों को मिलेगा मुफ्त राशन

16 अप्रैल से सभी परिवारों को मिलेगा मुफ्त अतिरिक्त राशन
बिजनौर। राशन कार्ड धारकों को शासन द्वारा राशन वितरित किया जा रहा है। अंत्योदय, मनरेगा जॉब कार्ड धारक, श्रम विभाग में पंजीकृत व दिहाड़ी मजदूरों को सरकार द्वारा नि:शुल्क राशन वितरित किया जा रहा है। बाकी पात्रों को दो रुपये प्रति किलो की दर से गेहूं व तीन रुपये प्रति किलो की दर से गेहूं बांटा जा रहा है। सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत हर राशन कार्ड धारक परिवार को 16 अप्रैल से नि:शुल्क अतिरिक्त राशन वितरित किया जाएगा। इस राशन में गेहूं नहीं केवल चावल ही वितरित किया जाएगा। जिले में करीब छह लाख राशन कार्ड धारक हैं। सभी को प्रति यूनिट पांच-पांच किलो चावल दिया जाएगा। आमतौर पर अंत्योदय कार्ड धारकों को महीने में लगा बंधा 35 किलो अनाज दिया जाता है, बाकि कार्ड धारकों को परिवार के प्रति सदस्य के हिसाब से पांच किलो अनाज दिया जाता था। लेकिन इस योजना में अंत्योदय कार्ड धारकों को भी प्रति सदस्य के हिसाब से ही पांच-पांच किलोग्राम चावल दिया जाएगा। 25 अप्रैल तक नि:शुल्क राशन बांटा। डीएसओ मनीष कुमार ने बतया कि 16 अप्रैल से राशन की दुकानों पर नि:शुल्क चावल वितरित किए जाएंगे। अगर किसी राशन डीलर ने राशन की घटतौली करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

दुर्घटना में चार घायल

दुर्घटना में चार घायल
बिजनौर, अफजलगढ़। गांव भूतपुरी के निकट बाइक सवार एक बच्चा एवं महिला सहित चार लोग ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से गिरकर घायल हो गए। घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया।
शेरकोट थाने के गांव छिपरी निवासी राजू ने बताया कि शनिवार सुबह वह अपनी पत्नी धनवती एवं पुत्र जानू को अपने पड़ोसी पवन के साथ गांव रफैतपुर से बाइक पर लेकर आ रहे थे। चारों लोग एक ही बाइक पर थे। जैसे ही वह भूतपुरी से कुछ पहले लकड़ी के पड़ाव के निकट पहुंचे। अचानक उनकी बाइक पास से निकल रही ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आकर गिर गई। इसमें वह चारों घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से धनवती एवं पवन की गंभीरावस्था के चलते प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।
... और पढ़ें

‘खुद जागरूक हों और दूसरे को भी करें’

‘खुद जागरूक हों और दूसरे को भी करें’
बिजनौर, स्योहारा/चांदपुर। थाना प्रांगण में एसडीएम धीरेंद्र कुमार, सीओ महावीर सिंह रजावत व थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने शनिवार को नगर के धर्म गुरुओं तथा गणमान्य लोगों के साथ बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण के बारे में समाज में जागरूक करने लाने और अधिक आवश्यकता पर बल दिया गया। बैठक में सोशल डिस्टेंस को बनाए रखा गया। एसडीएम धीरेंद्र सिंह, सीओ महावीर सिंह ने धर्म गुरुओं से कहा कि लॉकडाउन में लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रेरित करें। शहर इमाम मौलाना कामिल अंसारी, थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। वहीं चांदपुर में कोतवाली में हुई क्षेत्र के मस्जिद इमाम, ग्राम प्रधान, गणमान्य लोगों की बैठक में एसपी सिटी ने कोरोना वायरस को फैलने के लिए लॉकडाउन का पालन कर घर में रहने की अपील की है। एडीएम विनोद कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम घनश्याम वर्मा कोतवाली निरीक्षक अजय कुमार सहित मस्जिद इमाम, गांव प्रधान, गणमान्य लोग आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us