विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिजनौर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

महर्षि दयानंद के जयंती पर निकाली शोभायात्रा

महर्षि दयानंद जयंती पर निकाली शोभायात्रा
नजीबाबाद। आर्य समाज आदर्शनगर में महर्षि दयानंद जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई।
आर्य समाज आदर्शनगर के प्रधान डॉ. ओमपाल आर्य, मंत्री विकास आर्य, पुरोहिता संतोष बाला आर्य, राजपाल आर्य, पवन आर्य के निर्देशन में महर्षि दयानंद जन्मोत्सव का शुभारंभ वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हुआ। रेलवे स्टेशन चौराहे से शोभायात्रा का शुभारंभ हुआ। गुरुकुल आर्ष कन्या विद्या पीठ, महर्षि दयानंद इंटर कालेज, ढाकीसाधो, मुस्सेपुर, आर्य कन्या इंटर कालेज, सरस्वती शिशु मंदिर, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने आर्य समाज के सिद्धांतों के साथ शोभायात्रा निकाली गई।
शोभायात्रा विभिन्न मार्गों से होती हुई राजपूत धर्मशाला पहुंचकर समाप्त हुई। डॉ. प्रियंवदा वेद भारती ने ओजस्वी संबोधन में महर्षि दयानंद के आदर्शों को अपनाने की सलाह दी। शोभयात्रा में संतोष बाला आर्य, समरपाल आर्य, अरुण कुमार गहलोत, हर प्रसाद शास्त्री, गुणपाल आर्य, मनीपाल आर्य, राजवीर आर्य, मूला भगत आर्य, डॉ. अशोक कुुमार सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

शिवभक्त कांवड़ियों के रास्ते पर लगे हैं अनेक सेवार्थ शिविर

कांवड़ियों की सेवा में दिनरात लगे हैं लोग
नजीबाबाद। शिवभक्त कांवड़ियों के रास्ते में श्रद्धालु और समाज सेवी लोगों ने सेवार्थ शिविर लगाए हैं। सेवार्थ शिविरों में शिवभक्तों के लिए भोजन, विश्राम, चिकित्सा और फलहार समाज सेवियों ने व्यवस्थाएं जुटाई हैं।
महाशिवरात्रि पर्व पर कांवड़यात्रा मेले के दौरान कांवड़ लेकर पहुंच कर शिवभक्तों की सेवा में श्रद्धालु व समाजसेवी लोग लगे हैैं। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले शिवभक्त कांवड़ियों के लिए भागूवाला, स्वयंभू मोटा महादेव, साहनपुर, बिजौरी तिराहा, महाकाली मंदिर, टीला मंदिर क्षेत्र, चौक बाजार, तहसील के सामने, सीकेआई, सुभाषनगर, नाग मंदिर भौनावाला, नांदकार, बुंदकी शुगर मिल सहित कई स्थानों पर श्रद्धालुओं और समाज सेवी लोगों ने सेवार्थ शिविर लगाए हैं। शिविरों में भोले के भक्तों के लिए भोजन, जलपान, विश्राम, चिकित्सा सेवा की व्यवस्था की है। चौक बाजार में श्रद्धालुओं विवेक अग्रवाल, सरदार मोनू, राजेंद्र कर्णवाल, राजीव ग्रोवर, दीपक शर्मा, संजीव ग्रोवर, अरुण शर्मा, अभिनव, महेंद्र सिंह, मयंक शर्मा ने शिवभक्तों को फलाहार वितरित किया।
... और पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में एसपी सिटी और एसडीएम ने सुनी शिकायतें

सिर्फ तीन का निस्तारण
नजीबाबाद। संपूर्ण समाधान दिवस में एसपी सिटी और एसडीएम ने फरियादियों की शिकायतों को सुना और शिकायतों से जुड़े अधिकारियों से समय सीमा में शिकायतों को निस्तारण करने की सलाह दी। कुल 33 शिकायतों में से सिर्फ तीन का मौके पर निस्तारण हुआ।
तहसील के ड्वाकरा हॉल में संपूर्ण समाधान दिवस में एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र और एसडीएम संगीता ने फरियादियों की शिकायतों को सुना। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शासन की मंशा अनुरूप शिकायतों को त्वरित निस्तारण करने में लापरवाही न बरते। उन्होंने शिकायतों से जुड़े अधिकारियों को पारदर्शिता और गुुणवत्ता के साथ शिकायतों को निस्तारण करने की सलाह दी। कुल 33 दर्ज शिकायतों में पुलिस की 11, विकास की सात, राजस्व की आठ और अन्य की सात शिकायतें आईं। सिर्फ तीन शिकायतों को मौके पर निस्तारण किया गया। तहसीलदार राधेश्याम शर्मा के संचालन में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

छात्राओं ने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया

डबाकरा हाल में कार्यक्रम के बाद एकत्र छात्राएं डबाकरा हाल में कार्यक्रम के बाद एकत्र छात्राएं

हर-हर महादेव के जयघोष के बढ़ रहे कांवड़िये

हर-हर महादेव के जयघोष के बढ़ रहे कांवड़िये
नजीबाबाद। जयकारा वीर बजरंगी, हर-हर महादेव के जयघोष के साथ शिवभक्त कांवड़ियों के जत्थे भोलेनाथ की भक्ति में लीन उमंग और जोश के साथ शिवालय की ओर बढ़ रहे हैं। भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्त पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं, वृद्ध और छोटे बच्चे भी कांवड़यात्रा में शामिल हैं। शिवभक्तों के जयकारों और मधुर भजनों से वातावरण गुंजायमान है।
महाशिवरात्रि पर्व पर कांवड़यात्रा में शिवभक्त कांवड़ियों बड़ी संख्या में आवागमन जारी है। हरिद्वार से कांवड़ों में गंगाजल भरकर पैदल दुर्गम यात्रा के बीच शिवभक्त कांवड़िये स्वयंभू मोटा महादेव सिद्धपीठ मंदिर पर भोलेनाथ का पहला जलाभिषेक कर नगर में प्रवेश कर रहे हैं। नाचते-गाते शिवभक्त भगवान शिव शंकर की भक्ति में रमकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। रंग-बिरंगी कांवड़ के साथ नगर से गुजरते कांवड़िये श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बने हैं। शिव नाम से है जगत में उजाला, हरि भक्तों के मन में शिवाला...के मधुर भजन के साथ शिवभक्त अपने पांव के छालों से बेफिक्र होकर भोले की भक्ति में सराबोर हैं। कांवड़ों पर धार्मिक ध्वज के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज लगाकर गंतव्य की ओर बढ़ रहे शिवभक्तों में भक्ति और देशभक्ति दिखाई दे रही है। अपने-अपने जत्थों के साथ भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए शिवभक्त तेजी के साथ अपने क्षेत्रों के लिए शिवालयों की ओर बढ़ रहे हैं। नन्हें-नन्हें पैरों से छोटे शिवभक्तों में भगवान भोलेनाथ के प्रति गजब आस्था और विश्वास झलक रहा है। कंधे पर कांवड़ लेकर चल रहे छोटे शिवभक्तों को देखकर श्रद्धालु भी आश्चर्यचकित हैं। भगवान भोलेनाथ की भक्ति और शक्ति के सामने हर कोई नतमस्तक हैं।
... और पढ़ें

बम-बम भोले की जयकारे से गूंज उठा कांवड़ मार्ग

बम-बम भोले की जयकारे से गूंज उठा कांवड़ मार्ग
हल्दौर। गांव पैजनियां चौराहे पर कांवड़ियों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। शिवभक्तों के हर-हर महादेव के जयकारों से क्षेत्र शिवमय हो गया।
महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक करने को शिवभक्त हरिद्वार से कांवड़ों में गंगाजल भरकर अपने गंतव्य की ओर जा रहे हैं। गांव पैजनियां चौराहे पर मंगलवार को कावंड़ियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। शिव भक्तों द्वारा बम-बम भोले, हर-हर महादेव के जयकारे से क्षेत्र का माहौल शिवमय हो गया। वहीं गांव पैजनियां से चांदपुर मार्ग तकरीबन 11 किमी लंबा है। इस मार्ग की हालत जर्जर बनी हुई है। मार्ग की हालत खराब होने से कांवड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जर्जर मार्ग पर गड्ढे तक नहीं भरवाए गए हैं। निरंकार त्यागी, मदनपाल सिंह, मनोज त्यागी, पुष्पराज सिंह, अजय शर्मा, सुनील शर्मा, कुलवंत सिंह आदि अनेक क्षेत्रवासियों ने अधिकारियों से शिकायत की पर कुछ नहीं हुआ।
शिविर लगाकर कर रहे हैं भक्तों की सेवा
हल्दौर। गांव पैजनियां व आसपास के क्षेत्र में कांवड़ियों को नि:शुल्क भोजन कराने व उनकी सेवा करने के लिए कई जगह पर शिविर लगाकर भंडारों का आयोजन किया जा रहा है। कुछ ग्रामवासी कांवड़ियों की निस्वार्थ सेवा कर धर्म लाभ कमाने में लगे हैं। इन दिनों नहटौर-चांदपुर मार्ग पर स्थित गांव पैजनियां में कांवड़ियों की भारी भीड़ चल रही है। जनपद बुलंदशहर के गांव जनौरा निवासी ओमप्रकाश सिंह भगत, महेशचंद्र, छत्रपाल सिंह, त्रिलोकचंद्र शर्मा, अवतार सिंह, कलवा सिंह, इंद्रपाल सिंह, महिपाल सिंह, लाला मुनेंद्र सिंह आदि ग्रामीण शिविर लगाकर शिवभक्तों की सेवा में लगे हैं। गांव पैजनियां चौराहे पर ग्राम प्रधान के पति देवेंद्र त्यागी, संजय त्यागी, अंकित त्यागी, कुलवंत सिंह, कांवड़ियों के लिए शिविर लगाकर धर्मलाभ कमाने में लगे हुए हैं। शिविर में जिला पंचायत सदस्य डॉ. कमलवीर ने कांवड़ियों के लिए नि:शुल्क उपचार कर दवा की व्यवस्था कर रखी है।
... और पढ़ें

हरिद्वार के लिए बसों के चक्कर बढ़ाएगा बिजनौर डिपो

हरिद्वार के लिए बसों के चक्कर बढ़ाएगा बिजनौर डिपो
बिजनौर। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का बिजनौर डिपो महाशिवरात्रि पर्व पर बसों के चक्कर बढ़ाएगा। महाशिवरात्रि पर्व को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम के बिजनौर डिपो ने भोले के भक्तों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए बसों के चक्कर बढ़ाने का निर्णय लिया है। निगम की ओर से भोले के भक्तों के लिए यह सुविधा 19 से 21 फरवरी तक दी जाएगी। इसके लिए सभी बसों में टिकट मशीनों में हरिद्वार का कोड अपडेट कर दिया गया है। बिजनौर-हरिद्वार का 112 रुपये किराया है।
21 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व है। जिले के अधिकांश लोग वाहन से महाशिवरात्रि से दो दिन पूर्व ही हरिद्वार कांवड़ लेने के लिए प्रस्थान करते हैं। दैनिक यात्रियों के साथ भोले के भक्तों की भीड़ बढ़ जाती है। इससे सरकारी और प्राइवेट वाहनों का टोटा होने लगता है। बिजनौर बस स्टैंड से प्रतिदिन हजारों यात्री विभिन्न स्थानों के लिए यात्रा करते हैं। त्योहारों पर यात्रियों का आवागमन अधिक हो जाता है। भोले के भक्तों को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार आने-जाने में कठिनाई न हो इसी बात को ध्यान में रखते हुए बिजनौर डिपो ने बसों के चक्कर बढ़ाने का निर्णय लिया है। इससे यात्री और निगम दोनों को फायदा मिलेगा। एक ओर यात्रियों को आवागमन में कठिनाई से मुक्ति मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर निगम की आय में भी वृद्धि होगी। बस स्टैंड इंचार्ज सुनील कुमार ने बताया कि वर्तमान में बिजनौर डिपो के पास कुल 118 बसें हैं। इनमें 87 निगम की और 31 अनुबंधित बसें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि बिजनौर से वाया नजीबाबाद होकर हरिद्वार के लिए सभी रूट की तीन-तीन बसों को 19 से 21 फरवरी तक हरिद्वार के लिए लगाया गया है। यदि इससे भी काम नहीं चलेगा तो आवश्यकता पड़ने पर और बसें भी इस रूट पर लगाई जाएंगी, जिससे भोले के भक्तों को कोई परेशानी न हो।
... और पढ़ें

नगर पालिका में कार्यरत कर अधीक्षक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

पालिका कर अधीक्षक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
बिजनौर, धामपुर। धामपुर पालिका में कार्यरत कर अधीक्षक योगेश आर्य (58 वर्ष) की मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनके शव को एंबुलेंस से उनके पैतृक आवास लखनऊ भेजा गया है। पालिका की ओर से मृतक के शव का पीएम नहीं कराया गया। अधिकारियों का कहना है कि कर अधीक्षक की मौत हार्ट अटैक आने से हुई है। मृतक के परिजनों को अवगत करा दिया गया है।
पालिका के अधिकारियों ने बताया कि कर अधीक्षक योगेश आर्य नवंबर 2019 में गोरखपुर नगर निगम से कर अधीक्षक के पद से स्थानांतरित होकर धामपुर पालिका में आए थे। योगेश आर्य टीचर्स कालोनी में किराए के मकान पर रहते थे। बताया गया है कि सोमवार रात योगेश आर्य पालिका में कार्यरत जेई निर्माण के साथ पंजाबी कालोनी में उनके किराए के मकान में रुके थे और रात में वहीं पर सोए थे। जेई निर्माण नेपाल सिंह ने बताया कि उन्हें मंगलवार सुबह तब पता चला कि जब उनके फोन पर किसी का फोन आया और उनके साथ रह रहा उनका भतीजा फोन को रिसीव कराने को उनके पास लेकर गया और फोन पर वार्ता करने को आवाज लगाकर उठाने का प्रयास किया। जब काफी प्रयास के बाद योगेश आर्य नहीं उठे तो उन्हें आकर जानकारी दी। तब वह स्वयं उनके आवास में पहुंचे तो वह मृत पाए गए। उनके द्वारा घटना की सूचना पालिका के अन्य अधिकारियों सहित ईओ मनोज कुमार रस्तोगी को दी गई। बाद में उन्हेेें सीएचसी में ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कर अधीक्षक की मौत की सूचना पाते ही पालिका में शोक छा गया। ईओ ने बताया कि योगेश आर्य के परिजनों को सूचना दे दी गई है। योगेश के दो पुत्र हैं।
पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता ने शोक सभा कर दो मिनट का मौन रखकर दुख जताया और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। बाद में उनके शव को एंबुलेंस से लखनऊ के लिए भेजा गया। शव के साथ पालिका के सफाई निरीक्षक इंद्रपाल सिंह, पुष्पेंद्र सक्सेना, जेई जलकल हेमंत कुमार, अमित गुप्ता भी लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं।
... और पढ़ें

प्राइवेट बस कार के ऊपर चढ़ कर पलटी, कार चालक की मौत

कार के चढ़ कर पलटी बस
रेहड़(बिजनौर)। बादीगढ़ में कार को बचाने के प्रयास में प्राईवेट बस अनियंत्रित होकर कार के ऊपर चढ़ गई और फिर पलट गई। जिससे कार चालक की मौत हो गई। जबकि बस में सवार दो दर्जन यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। लोग बस में दबे यात्रियों को बचाने को दौड़ पड़े। पुलिस ने लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल में उपचार को भर्ती कराया है।
मंगलवार शाम पांच बजे काशीपुर से आ रही सुपरफास्ट प्राइवेट बस सामने से आ रही कार को बचाने के प्रयास में सेंट्रो के ऊपर चढ़ कर पलट गई। जिसमें कार चालक शाहनवाज निवासी शरीफ नगर की मौके पर मौत हो गई। बस पलटते ही अफरा तफरी मच गई। यात्रियों की चीखें सुनकर लोग बचाने के लिए दौड़े और बस के शीशों को तोड़कर यात्रियों को किसी तरह बाहर निकाला। यात्रियों ने बताया कि बस में करीब 125 यात्री सवार थे। चालक मना करने के बाद भी बस को बहुत तेज चला रहा था।
दुर्घटना में बस में सवार उस्मान अफ़जलगढ़, चंदा एवं सर्वेश सीतारामपुर जिला रामपुर, आरजू नाबका, शरमीन मानियावाला, यामीन खुशहालपुर, सुरेंद्र कुंदेवरी, रिजवान, अनस, शायबा सभी मानियावाला, मुरारी कासमपुर गढ़ी, अर्जुन नाबका, मुनीजा मनोहरवाली समेत दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिन्हें पीएचसी कासमपुरगढ़ी, सीएचसी अफ़जलगढ़ एवं निजी चिकित्सकों के यहां भर्ती कराया। जबकि कुछ घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया। सूचना मिलने पर मृतक के परिजन पीएचसी पहुंचे। वहीं अस्पताल में घायलों के परिजनों और रिश्तेदारों की भीड़ लग गई है।
... और पढ़ें

धारदार हथियारों से युवती को किया घायल

धारदार हथियारों से युवती को किया घायल
नूरपुर/ शिवाला कला। गांव सेला में अपनी दादी के साथ चारा लेने गई एक युवती को पुरानी रंजिश के चलते गांव के चार युवकों ने धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। घायल युवती को नूरपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया है। युवती की बड़ी बहन की ओर से चार युवकों के खिलाफ तहरीर सौंपी गई है।
शिवालाकलां थानाक्षेत्र के गांव सेला निवासी धर्मपाल सैनी की पुत्री स्वाति सोमवार शाम अपनी दादी किशन देवी के साथ जंगल से चारा लेने गई थी। इस दौरान जंगल में गांव के युवकों ने स्वाति के साथ मारपीट करते हुए किसी धारदार हथियार से हमलाकर उसे घायल कर दिया। उसकी दादी चीख सुनकर वहां पहुंची तो युवक वहां से फरार हो गए। सूचना पर परिजन वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। घायल स्वाति को उपचार के लिए नूरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस के अनुसार मामला पुरानी रंजिश से जुड़ा है। घटना को लेकर स्वाति की बड़ी बहन चित्रा की ओर से गांव के ही चार लोगों के विरुद्ध मारपीट कर घायल करने की तहरीर पुलिस को दी है। थानाध्यक्ष प्रकाश सिंह ने तहरीर मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक

भगवान शिव का किया रुद्राभिषेक
नजीबाबाद। गायत्री शक्ति पीठ के व्यवस्थापक डॉ. दीपक कुमार के नेतृत्व में स्टेशन रोड स्थित शिव वाटिका में भगवान शिव की विशाल प्रतिमा के समक्ष भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया।
गायत्री साधकों ने महामृत्युंजय मंत्र ओम नम: शिवाय के सामूहिक जाप के साथ भगवान शिव को नमन किया। डॉ. दीपक कुमार ने कहा कि भगवान शिव शुभ और कल्याणकारी है। उन्होंने साधकों से शिव बनकर शिव की पूजा करने की सलाह दी। शिव वाटिका पर महामृत्युंजय मंत्र जाप में सुमन वर्मा, कृष्णकांता गोयल, हरीश शर्मा, कामेश शर्मा, राज भटनागर, सत्य प्रकाश शर्मा सहित अनेक गायत्री साधक मौजूद रहे।
... और पढ़ें

नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन का कोच पटरी से उतरा,हड़कंप

नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन का कोच पटरी से उतरा
नजीबाबाद(बिजनौर)। शंटिंग के दौरान नजीबाबाद स्टेशन पर नजीबाबाद गजरौला पैसेंजर ट्रेन का इंजन वाशिंग लाइन के अंत में पटरी छोड़कर गड्ढे में उतर गया। रेलवे ने शंटिंग स्टाफ को दोषी मानते हुए शंटर और शंटिंग मास्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर मुरादाबाद का शंटर मनोज कुुमार नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन की शंटिंग कर रहा था। गजरौला पैसेंजर ट्रेन के अंत में एसएलआर कोच लगा था, बताया जाता है कि शंटिंग के दौरान मसूरी से आए कोटद्वार जाने वाले कोच और उसका एसएलआर भी शंटिंग के दौरान लगा था। शंटर और शंटिंग स्टाफ की लापरवाही से नजीबाबाद-गजरौला ट्रेन का एसएलआर वाशिंग लाइन के अंत में पटरी समाप्त होने पर ठोकर को तोड़कर गड्ढे में लटक गया। मंगलवार को प्रात: करीब 5.30 बजे हुई घटना से रेलवे में हड़कंप मच गया।
एडीईएन नजीबाबाद एके सिंह, एसएस जयपाल सिंह, टीआई आरके मीणा और रेलपथ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। मुरादाबाद से आई एआरटी रिलीफ ट्रेन ने सीनियर डीएमई भारत भूषण, एओएम सेफ्टी अंजू सिंह, टीआई सेफ्टी वाईपी सिंह, आरके राय की उपस्थिति में नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन के डिरेलमेंट हुए एसएलआर कोच को उठाकर करीब चार घंटे बाद पटरी पर रखा।
मुरादाबाद के शंटर मनोज कुमार, शंटिंग मास्टर रवींद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से घटना के लिए जिम्मेदार मानते हुए रेलवे उच्चाधिकारियों ने निलंबित कर दिया। डिरेलमेंट हुए एसएलआर और एक कोच को अलग कर नजीबाबाद-गजरौला पैसेंजर ट्रेन को कुछ विलंब से गजरौला के लिए रवाना किया गया। घटना की संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय भेजी गई है।
...
सेफ्टी स्टॉफ रिपोर्ट बदलवाने में जुटा रहा
नजीबाबाद। रेलवे सेफ्टी की एओएम अंजू सिंह, टीआई सेफ्टी वाईपी सिंह, आरके राय घटना के संबंध में नजीबाबाद स्टेशन से प्रथम दृष्टया उच्चाधिकारियों को भेजी सूचना रिपोर्ट बदलवाने में लगे रहे। जिस स्थान पर एसएलआर कोच गिरा वहां सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत ठोकर नहीं बनी हुई थी जिससे शंटिंग स्टाफ की मामूली सी चूक ने कोच को गड्ढे में गिरा दिया।
...
शंटिंग स्टाफ जिम्मेदार: डीआरएम
नजीबाबाद। डीआरएम मुरादाबाद तरुण प्रकाश ने बताया कि शंटिंग स्टाफ घटना के लिए जिम्मेदार है। जांच की जा रही है, रिपोर्ट आने के बाद स्टाफ पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नजीबाबाद स्टेशन पर पटरी से उतरा  कोच उठाती क्रेन
नजीबाबाद स्टेशन पर पटरी से उतरा कोच उठाती क्रेन- फोटो : NAZIBABAD
... और पढ़ें

‘भक्ति और आस्था की शक्ति के आगे असंभव कुछ नहीं’

‘भक्ति और आस्था की शक्ति के आगे असंभव कुछ नहीं’
नजीबाबाद। महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान आशुतोष के भक्तों में कांवड़ लाने की होड़ लगी है। युवा वर्ग के साथ-साथ हर वर्ग आयु का भोला भगवान शिव की भक्ति में रंगा है। वृद्ध हो, महिलाएं हो, चाहे बच्चे हो भोलेनाथ के जयकारों के साथ कांवड़ में पवित्र गंगाजल भरकर भोलेनाथ के जलाभिषेक को बढ़ रहे हैं। मन में भोलेनाथ के प्रति भक्ति और आस्था की शक्ति हो तो कोई कार्य असंभव कैसे हो सकता है। हरिद्वार से गंगाजल भरकर पैदल और ट्राई साइकिल से दुर्गम रास्ता तय करते हुए अमरोहा जनपद के गांव विरामपुर के दिव्यांग सुंदर और सौरभ ने इस कहावत का चरितार्थ किया है। सुंदर और सौरभ का कहना है कि भगवान भोलेनाथ की शक्ति से उन्हें दुर्गम रास्ता भी सरल लग रहा है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us