विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus Lockdown in UP Live Updates: 15 जिलों के हॉटस्पॉट आज रात 12 बजे से होंगे सील, जानिए उनके नाम

यूपी में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के 15 जिलों को रात 12 बजे से सील करने का निर्णय लिया है।

8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिजनौर

बुधवार, 8 अप्रैल 2020

नहटौर उपद्रव का एक आरोपी पशु कटान करते पकड़ा

नहटौर उपद्रव का एक आरोपी पशु कटान करते पकड़ा
नहटौर। पशु कटान में पकड़े गए पांच लोगों में से एक आरोपी सीएए एवं एनआरसी के विरोध में हुए उपद्रव का भी आरोपी निकाला। पुलिस ने उसका चालान कर दिया है। जबकि उसके चार साथियों को थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया गया है।
पुलिस ने मोहल्ला नैजोसराय में छापा मारकर पशु कटान करने के आरोप में शकील कुरैशी, वकील कुरैशी, सोनू, आवेश, नौमान सहित पांच लोगों को पकड़ा था। उनके पास से एक क्विंटल पशु का मीट एवं औजार पकड़े थे। एक आरोपी वकील कुरैशी विगत 20 दिसंबर को नहटौर में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर हुए उपद्रव में नामजद था। पुलिस ने उपद्रव के मामले में उसका चालान कर दिया है। कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह का कहना है कि पशु कटान में पांच आरोपी पकड़े थे। एक आरोपी नहटौर उपद्रव में नामजद था।
... और पढ़ें

घर में ही करें श्री हनुमान जी की उपासना : मनोज शर्मा

घर में ही करें श्री हनुमान जी की उपासना
बिजनौर। विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोगों को श्री हनुमान जन्मोत्सव अपने परिवारों में ही मनाना है।
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी जिलाध्यक्ष मनोज शर्मा के अनुसार चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को श्री हनुमान जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने बताया कि बुधवार को हर परिवार के सभी सदस्य निश्चित दूरी पर बैठें और 11 बार श्री हनुमान चालीसा और श्री हनुमान स्त्रोत का पाठ करें। इसके बाद आरती उतारकर प्रसाद वितरण करें और स्वयं भी ग्रहण भी करें। उन्होंने बताया कि बजरंगबली के जन्मोत्सव को बलोपासना के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने सभी से कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए श्रीराम और हनुमान जी की उपासना करने के लिए कहा।
... और पढ़ें

43 जमाति आरवीआईटी में किये गए क्वरेंटीन, सभी के सैंपल जांच को भेजे

43 जमाति आरवीआईटी में किये गए क्वारंटीन
बिजनौर। सीएमओ विजय कुमार यादव के अनुसार मंगलवार को भी जिले की विभिन्न मस्जिदों में जमातियों के होने की सूचना मिली। इसके बाद ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरंत एक्शन लेकर करीब 43 जमातियों की खोज की और सभी को लाकर आरवी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में चिकित्सकों की निगरानी में क्वारंटीन कर दिया। सीएमओ ने बताया कि सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी जमाती दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुई जमात में शामिल होकर लौटे थे और मस्जिदों में रह रहे थे। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक कुल 269 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 31 नेगेटिव आ चुके हैं। अभी तक यहां पर कोई पॉजिटिव केस नहीं मिला है, जबकि लंबित रिपोर्ट की संख्या 238 है। जब तक इन सभी की जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक ये सभी जमाति क्वारंटीन रहेंगे।
... और पढ़ें

खुला खुला सा लॉक डाउन, जनता निकल रही घरों से बाहर

लॉकडाउन को ले रहे हल्के में, संक्रमण को दे रहे दावत
बिजनौर। प्रशासन द्वारा लॉकडाउन पर दी जा रही छूट का अब कुछ लोग फायदा उठाने में लगे गए हैं। सुबह बाजार में व सड़कों पर काफी भीड़ दिखाई दे रही है। ये भीड़ कोरोना के संक्रमण के प्रसार को दावत दे रही है। भीड़ पर नियंत्रण के लिए अब प्रशासन को सख्त कदम उठाने होंगे।
प्रशासन लॉक डाउन के दौरान जनता के हितों का भी ध्यान रख रहा है। सुबह के समय नौ बजे तक प्रदर्शनी मैदान में लग रही मंडी से सब्जी व फल लाने की छूट दे रखी है। इसके अलावा बैंक, मेडिकल स्टोर व किराना दुकानों पर जाने से भी उपभोक्ताओं को नहीं रोका जा रहा है, लेकिन अब काफी लोग इसका गलत फायदा उठाने में लग गए हैं। सुबह के समय कुछ लोग सड़कों पर घूमने के लिए निकल रहे हैं तो काफी लोग बाद में बैंकों से पैसे निकालने व मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने के नाम पर निकल रहे हैं। मंगलवार को सिविल लाइन में ऐसे लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। ये लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करके इसका मजाक उड़ा रहे हैं। गली-मोहल्लों में भी अब यही तस्वीर देखने को मिल रही है। शहर कोतवाल रमेशचंद्र शर्मा के अनुसार अब सभी लोगों को ऐसे ही बाजार में नहीं आने दिया जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ अब वाहन के चालान से आगे की कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से अब सख्ती से निपटा जाएगा।
... और पढ़ें

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला तो मुरादाबाद जिला अस्पताल में किया जाएगा क्वारेंटीन

कोरोना पॉजिटिव को मुरादाबाद जिला अस्पताल में किया जाएगा क्वारंटीन
बिजनौर। जिले में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला तो उसे मुरादाबाद के 100 बेड वाले मैटरनिटी जिला अस्पताल में क्वारंटीन किया जाएगा। शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने पूरे मंडल के कोरोना पॉजिटिव मरीजों को मुरादाबाद के जिला अस्पताल में ही क्वारंटीन करने का निर्णय लिया है।
कोरोना संक्रमित से उसके उपचार में लगे चिकित्सक और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ में संक्रमण न फैलने पाए। इसको ध्यान में रखते हुए शासन ने मुरादाबाद मंडल के सभी जनपदों के कोरोना पॉजिटिव को मुरादाबाद के 100 बेड वाले मैटरनिटी जिला अस्पताल में क्वारंटीन करने के निर्देश दिए हैं। सीएमओ विजय कुमार यादव के अनुसार जिले में अभी तक कोरोना संक्रमित नहीं मिला है, जबकि अब तक जिले भर में लगभग 126 से अधिक सैंपल मेडिकल कॉलेज मेरठ भेजे गए थे। इनमें से करीब 31 की जांच रिपोर्ट आ चुकी है, जो सभी नेगेटिव निकले हैं। अब तक जिले की विभिन्न मस्जिदों से लगभग 1300 जमाती मिल चुके हैं। करीब 200 से भी अधिक जमातियों को विभिन्न आइसोलेशन सेंटरों में क्वारंटीन किया गया है। हालांकि चांदपुर के एक युवक की कानपुर में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जबकि उसके परिवार के सभी सदस्य ठीक पाए गए। इन्हें भी 14 दिन तक अपने घर में ही रहने की सलाह दी गई है।
... और पढ़ें

आधार नंबर बताएं और दस हजार का भुगतान पाएं

आधार नंबर बताएं और दस हजार का भुगतान पाएं
बिजनौर। यदि आपको किसी कार्य के लिए पैसों की जरूरत है तो बैंकों या फिर एटीएम तक जाने की आवश्यकता नहीं है। अब डाकघर आपको दस हजार रुपये तक की धनराशि घर बैठे ही मुहैया कराएगा। इसके लिए देश के किसी भी बैंक अथवा डाकघर में खुला खाता आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए। अफसरों की मानें तो खाताधारक को अपने नजदीकि डाकघर में संपर्क करना होगा और अपना नाम व पता बताना होगा। इसके बाद डाकघर का कर्मचारी आपके घर पर पहुंचेगा और फिर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में आधार कार्ड को स्कैन करने के बाद रुपये देगा। उन्होंने बताया कि आधार इनेबल पेमेंट सिस्टम (एईपीएस) योजना के अंतर्गत भुगतान किया जाएगा।
लोगों को अधिक से अधिक संख्या में डाकघरों से जोड़ने के लिए डाकघर ने एक नई पहल शुरू की है। इसके अंतर्गत देश के किसी भी बैंक अथवा डाकघर का खाताधारक इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। जिले में कुल 303 डाकघर हैं। इनमें 45 विभागीय और 258 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। जबकि बिजनौर प्रधान डाकघर और नजीबाबाद तथा धामपुर मुख्य डाकघर की श्रेणी में आते हैं। डाक अधीक्षक एम.एम. हुसैन के अनुसार एक अप्रैल से जिले में यह योजना लागू हो चुकी है। वर्तमान में तो वैसे भी कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन चल रहा है। इस कारण लोग अपने घरों से बाहर नहीं जा रहे हैं। ऐसे में जरूरी सेवाओं के अलावा सभी चीजें बंद हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना का लॉकडाउन के दौरान उपयोगिता और अधिक बढ़ गई है। एक अप्रैल से अब तक इस योजना में कुल 85 लोग लाभ ले चुके हैं। उन्होंने बताया कि डाकघर ने पोस्टमैन को दी गई मशीन को इस तरह से डिजाइन किया है कि जिससे आप उससे सुविधाएं ले सकेंगे। इस मशीन के माध्यम से पानी, बिजली, प्रॉपर्टी का टैक्स भी पे कर सकते हैं। इस मशीन में सभी खाताधारकों की पूरी जानकारी फीड है।
... और पढ़ें

नगीना लॉक डाउन

लॉक डाउन में भी सड़कों पर आ रही भीड़
बिजनौर, नगीना। प्रशासन की लाख चेतावनी के बाद भी नगीना में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह से होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। सुबह सवेरे 6 बजे से 9 बजे तक नगीना में लॉक डाउन का खुला मजाक होता हुआ दिखाई दे रहा है। प्रशासन द्वारा जिन दुकानदारों को डोर टू डोर सप्लाई के लिए चयनित किया गया है वह दुकान खोल कर सामान बेचते हुए नजर आते हैं। जिन दुकानदारों को चयनित नहीं किया गया वह भी बेखौफ होकर सुबह सवेरे दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। यही हाल ठेले पर सब्जी फल बेचने वालों का है। ठेले वालों को सब्जी व फल बेचने के लिए अलग-अलग मोहल्लो में जाने के लिए चयनित किया गया है लेकिन ठेले स्वामी भी नगर के मुख्य मार्गों पर सामान बेच रहे हैं व मुंह पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। सवेरे नगर में लोगों का आवागमन खूब दिखाई देता है। एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य का कहना है जो लोग सड़कों पर घूम कर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं वह अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सुबह सात बजे ही लाइन में लगे लोग

नगीना में बिना मास्क लगाए सब्जी बेचता ठेले वाला।

चांदपुर निवासी डा.दीपक दिल्ली अस्पताल में कोरोना मरीज के इलाज में दे रहा योगदान

शबे बरात पर बंद रहेंगे कब्रिस्तान, मजार और दरगाह: डीएम

‘शब-ए-बरात पर घर में ही रहें’
डीएम ने की हर हाल में लॉकडाउन का पालन करने की अपील
बिजनौर/नगीना/नूरपुर। डीएम रमाकांत पांडेय ने शब-ए-बरात के मौके पर नौ अप्रैल को कब्रिस्तानों व दरगाहों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शिया वक्फ बोर्ड लखनऊ के पत्र के हवाले से जनसामान्य को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराने की बात कही। डीएम ने कहा कि शब ए बरात पर लोग कब्रिस्तान में अपने मृत परिजनों व पूर्वजों की कब्रों पर फातिहा पढ़ने के लिए जाते हैं। उन्होंने जिले के सभी मुतवल्लियों, प्रबंध कमेटियों व प्रशासकों को निर्देेशित किया कि वे लोगों को कब्रिस्तानों, दरगाहों व मजारों पर आने जाने से रोकें। उन्हें घर पर ही इबादत करने को प्रोत्साहित करें। कब्रिस्तान, दरगाह व मजारों को बंद रखें ताकि वहां लोग जमा न हो पाएं। डीएम ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन न हो पाए। कहा कि इन निर्देशों का पालन करना सभी मुतवल्लियों एवं प्रबंध समिति की व्यक्तिगत जिम्मेेदारी होगी।
वहीं नगीना में जामा मस्जिद नगीना के इमाम मुफ्ती उवैस अकरम ने कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण 9 अप्रैल को शब-ए-बरात को अपने घरों में रहकर ही मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोई भी मुसलमान मस्जिद और कब्रिस्तान में न जाए, बल्कि अपने घरों में रहकर ही इबादत करें। उन्होंने कहा की खासी, छींक आने पर डॉक्टरों से संपर्क कर इलाज कराएं। साफ-सफाई का ध्यान रख बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोएं। उन्होंने कहा जुम्मे के दिन रोजा रखें। उधर, नूरपुर में मरकजी उलमा कौंसिल के जिलाध्यक्ष मौलाना गुलाम नवी आजाद ने शब-ए-बरात पर कब्रिस्तान न जाने और नमाज आदि अपने घरों में ही रहकर करने की अपील की है।
... और पढ़ें

मंडावर में युवक ने फांसी लगाई

पंखे से लटककर युवक ने जान दी
मंडावर। क्षेत्र के गांव करीमपुर नंगली निवासी एक युवक ने मंडावर स्थित एक दर्जी की दुकान में छत के पंखे से लटककर जान दे दी। युवक इसी दुकान पर रहकर सिलाई का काम करता था। मृतक के परिजन बिना किसी पुलिस कार्रवाई के शव को लेकर चले गए।
गांव करीमपुर नंगली निवासी प्रमोद कुमार (20) पुत्र घसीटा सिंह मंडावर कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक के सामने एक दर्जी की दुकान पर सिलाई का काम करता था। परिजनों ने बताया कि मंगलवार दोपहर को वह बिना बताए घर से निकल गया। घर से निकलकर वह दर्जी की दुकान पर काम करने वाले शहबाजपुर निवासी दूसरे युवक के पास पहुंचा। दुकान स्वामी ने बताया कि उसकी दुकान की चाबी शहबाजपुर निवासी उस युवक के पास रहती है। प्रमोद उस युवक से दुकान की चाबी लेकर दुकान पर चला गया। उसने दुकान का ताला खोला और दरवाजा अंदर से बंद कर छत के पंखे से लटककर फांसी लगा ली। शाम तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। तलाश करते हुए परिजन जब दुकान पर पहुंचे तो दुकान का दरवाजा अंदर से बंद मिला। दरवाजा तोड़ने पर देखा तो युवक का शव पंखे से लटका मिला। घटना की सुचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पंखे से उतारा। परिजनों द्वारा किसी भी कार्रवाई से इन्कार करने पर पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया। युवक के फांसी लगाने के कारणों को अभी पता नहीं लग पाया है।
... और पढ़ें

ज्वाइंट डायरेटर ने कोरोना पॉजिटिव के परिजनों से जमाती के बारे में जानकारी ली

ज्वाइंट डायरेक्टर जमाती के घर पहुंचे
बिजनौर, चांदपुर। कानपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव जमाती के घर पहुंचकर ज्वाइंट डायरेक्टर ने परिजनों से जमाती के बारे में जानकारी की। परिजनों से घर में ही रहने व साफ सफाई रखने को कहा। चांदपुर के एक मोहल्ला निवासी जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल हुआ था। उसके बाद वह कानपुर पहुंच गया था। कानपुर में जांच में चांदपुर जमाती के कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकन्ना हो गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्याऊ प्रभारी डा.केपी सिंह ने बताया कि जमाती के पॉजिटिव आने पर उसके परिजनों को होम क्वारंटीन कर दिया गया था। डा.केपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को लखनऊ से आए ज्वाइंट डायरेक्टर व कोरोना के बिजनौर नोडल डा. अनिल मिश्रा ने कोरोना पॉजिटिव मिले जमाती के घर पहुंचकर परिजनों के जमाती के बारे में जानकारी ली। उनके साथ सीएमओ डा.विजय कुमार यादव, डा.केपी सिंह, एसआई करमजीत सिंह, एसआई जयदेव सिंह आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

दवाओं की आपूर्ति के लिए मंगवाए दस ट्रक

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us