विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए खास तैयारी, ताजनगरी इस अंदाज में बोलेगी- 'नमस्ते ट्रंप'

ताजनगरी में अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत खास अंदाज में होगा। हवाई अड्डे से ताजमहल तक रास्ते में ट्रंप-मोदी के कटआउट लगेंगे।

17 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बिजनौर

सोमवार, 17 फरवरी 2020

बिजनौर: जजी में विवादित दीवार गिराने को लेकर पंद्रह वकीलों के खिलाफ डाला तस्करा

बिजनौर में जजी परिसर की विवादित दीवार गिराने के मामले में पंद्रह वकीलों के खिलाफ शहर कोतवाली पुलिस ने जीडी में तस्करा डाल दिया है। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर दीवार गिराने वालों की पहचान करने में पुलिस लगी है।

पुलिस की इस कार्रवाई से मामला गरमाने के आसार बन गए हैं। क्योंकि दीवार गिरने के बाद जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा था कि दीवार वकीलों ने नहीं गिराई।

न्यायालय परिसर में गत 17 दिसंबर 2019 को हिस्ट्रीशीटर शाहनवाज की हत्या होने के बाद मंडावर मार्ग स्थित जजी के गेट पर दीवार खड़ी कर दी गई थी। इस गेट से सभी का प्रवेश बंद कर दिया गया था। गेट को खुलवाने के लिए वकील लामबंद थे।
... और पढ़ें

नहर में गिरी कार, छह लोग घायल

रजबहे में गिरी कार, छह लोग घायल
कोतवाली देहात। कोतवाली - बिजनौर मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास अनियंत्रित होकर कार रजबहे में गिर गई। कार में सवार दो बच्चों सहित छह लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत चिंताजनक है, जिसे मेरठ रेफर किया गया है।
बिजनौर शहर के मोहल्ला चाहशीरी निवासी फिरोज अहमद शनिवार शाम कार से नगीना स्थित अपनी ससुराल जा रहा था। कार में उसके साथ शमा (20) पुत्री मोहम्मद अहमद, महविश (30) पत्नी इश्तयाक अहमद के अलावा दो बच्चे भी सवार थे। कोतवाली - बिजनौर मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास रफ्तार तेज होने के कारण ब्रेकर पर कार उछलने से अनियंत्रित हो गई। रजबहे की साइड पटरी पर चढ़ने के बाद कार रजबहे में जा गिरी। कार क्षतिग्रस्त हो गई और सभी लोग उसमें फंस गए। शोर शराबा होने पर इकट्ठा हुई भीड़ ने कार में से लोगों को बाहर निकाला। घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया। इसके बाद परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। चिकित्सकों ने घायल फिरोज को गंभीर हालत के चलते मेरठ रेफर कर दिया है। परिजन उसको लेकर मेरठ रवाना हो गए। गनीमत रही कि रजबहा पूरी तरह सूखा हुआ नहीं था, उसमें करीब घुटने तक पानी था। यदि रजबहा सूखा होता, तो बड़ा हादसा हो सकता था।
... और पढ़ें

हादसे से हुई तीन मौतों से गांव में पसरा मातम

हादसे से हुई तीन मौतों से गांव में पसरा मातम
नूरपुर। शुक्रवार रात सड़क दुर्घटना में गांव पुरैना अब्दुल रहमानपुर के तीन व्यक्तियों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद तीनों के शव गांव पहुंचे तो परिजनों में कोहराम मच गया। गांव से एक साथ तीन अर्थियां निकलीं तो सभी की आंखें नम हो गईं। पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
शनिवार रात आठ बजे गांव पुरैना अब्दुल रहमानपुर निवासी शीशराम सिंह (60), खेमचंद (35) और राजेंद्र सिंह (50) एक ही बाइक से रिश्तेदारी में हुए एक शादी समारोह में शामिल होकर घर आ रहे थे। मुरादाबाद हाईवे पर गांव अस्करीपुर के पास किसी भारी वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने रात में ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया था। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद तीनों के शव गांव पहुंचे तो परिजनों में कोहराम मच गया। एक साथ हुई तीन मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। शाम को गांव से तीन अर्थी एक साथ उठी तो हर किसी की आंखें नम हो गईं। ग्रामवासियों के मुताबिक खेमंचद और शीशराम मजदूरी कर अपने परिवार का पेट भरता था। शीशराम के तीन बच्चों की शादी हो चुकी है, जबकि खेमचंद के बच्चे अभी छोटे हैं। उधर, राजेंद्र सिंह किसान थे। उनके एक पुत्र की शादी हो चुकी है। राजेंद्र का दोनों परिवार के साथ उठना बैठना था और वह उनकी रिश्तेदारी में हुई शादी में शामिल होने गए थे। मामले में राजेंद्र सिंह के भतीजे अनोद कुमार ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ हादसे की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसा किस वाहन से हुआ इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
... और पढ़ें

अवैध खनन को लेकर दो पक्ष भिडे़, गोली चली

अवैध खनन को लेकर दो पक्ष भिडे़, गोली चली
नहटौर(बिजनौर)। अवैध रूप से खनन के वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ। फायरिंग के साथ वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई। विवाद में कई युवक घायल हो गए। एक पक्ष ने दो किसानों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, नामजद किसानों का कहना है कि विवाद से उनका कोई लेना देना नहीं है। खनन माफिया उन्हें अपने विवाद में फंसा रहे हैं।
नहटौर-नूरपुर मार्ग पर चक मोड़ के पास कुछ वाहन रात में खनन करने के लिए खड़े हुए थे। इस दौरान क्षेत्र में पूर्व में खनन का काम करने वाले मुरादाबाद के एक खनन माफिया ने अपने साथियों के साथ मिलकर वाहनों में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। विरोध करने पर कई राउंड फायरिंग करने के साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। तोड़फोड़ में दो बोलेरो, एक डंपर क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर मौजूद लोगों में एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। पुलिस को आता देख दोनों पक्षों के युवक फरार हो गए। लोगों का कहना है कि क्षेत्र में खनन करने को लेकर वर्चस्व की जंग चल रही है। गांव बघाला निवासी ठेकेदार पुनीत शर्मा ने मुरादाबाद के एक युवक सहित तीन लोगों को नामजद करते हुए कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। नामजद में दो किसानों का कहना है कि खनन से उनका कोई लेना देना नहीं है। दोनों पक्षों ने आपस में समझौता कर लिया। कोतवाल सत्य प्रकाश सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई होगी।
‘किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं’
राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महासचिव कैलाश लांबा का कहना है कि पुलिस अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। इसमें किसानों को फंसाने की कोशिश की जा रही है। किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
... और पढ़ें

कांवड़ यात्रा संपन्न कराने में मांगा सबका सहयोग

कांवड़ यात्रा संपन्न कराने में मांगा सबका सहयोग
मंडावर। थाने में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर हुई शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में सभी से कांवड़ यात्रा संपन्न कराने में सहयोग मांगा गया। असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। वन विभाग को गुलदार वाले क्षेत्रों में सतर्कता संबंधी बोर्ड लगाने को कहा गया है।
थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार ने संभ्रांत नागरिकों से कहा कि कांवड़ियों की जो संभव मदद हो सके जरूर करें। किसी कांवड़िये को किसी तरह की कोई दिक्कत है तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में गुलदार का भय व्याप्त है, इसलिए अकेले कांवड़ यात्रा न करें। कांवड़िये जत्थे में ही रहें और साथ चलें। वन विभाग को गुलदार वाले क्षेत्रों में सतर्कता संबंधी बोर्ड लगाने को कह दिया गया है। विद्युत निगम के कर्मचारियों को भी कांवड़ यात्रा को देखते हुए सतर्क रहने को कहा गया है। नगर पंचायत स्टाफ से भी साफ सफाई करने को कहा गया है। पुलिसकर्मियों को भी कांवड़ यात्रा को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में सतेंद्र कुमार, देशराज सिंह, कुलवीर, छुट्टन, राम कुमार, नहीम अहमद, भीम सिंह, प्रमोद कुमार, निसार अहमद, विनोद देवी, राजकुमार आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

बेसिक विभाग की रसोइयों की हुई पाक कला प्रतियोगिता

बेसिक विभाग की रसोइयों की हुई पाक कला प्रतियोगिता
बिजनौर। परिषदीय स्कूलों की रसोइयों की पाक कला प्रतियोगिता में बेगमपुर की रसोइया बीना देवी प्रथम व पुरैनी की संजावती ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीडीओ ने रसोइयों को अपने दायित्वों का निर्वहन करने पर जोर दिया। प्रतियोगिता में विजयी रही रसोइयों को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में जिले के परिषदीय स्कूलों की 30 रसोइयो ने प्रतिभाग किया।
रविवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से एक्सिलरेटेड लर्निंग सेंटर पर आयोजित रसोइयों की पाक कला प्रतियोगिता में जिले की 30 रसोइयों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में रसोइयों ने भोजन बनाया था। बीएसए महेश चंद्र की ओर से गठित निर्णायक मंडल ने भोजन को चखा और रसोइयों द्वारा भोजन तैयार करने की विधि को भी परखा। रसोई के रख रखाव व स्वच्छता संबंधी कार्यों को भी देखा गया। निर्णायक मंडल में शामिल शिक्षक अमित पाठक, शिवाली शर्मा, प्रधानाचार्य सुभाष चंद्र व वीनू गुप्ता की रिपोर्ट के आधार पर बेगमपुर की रसोइया बीना देवी प्रथम और पुरैनी की रसोइया संजावती ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। किशनबांस की रसोइया लक्ष्मी ने तीसरा स्थान मिला। तीनों रसोइयो को सीडीओ के पी सिंह, बीएसए महेश चंद्र , डॉ. राखी अग्रवाल व डीसी राशु कुमार चौहान ने क्रमश 3500, 2500 व 1500 रुपये के चेक सौंपे। इस मौके पर बीएसए महेश चंद्र ने कहा कि प्रतियोगिता शिक्षा महानिदेशक विजय किरण आनंद के निर्देश पर कराई गई है। बीएसए ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली अन्य सभी 27 रसोइयों को भी सांत्वना पुरस्कार के तहत 500-500 रुपये के चेक दिए गए हैं। कार्यक्रम में वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक हामिद खां, गुलशन गुप्ता, कामेश कुमार, आसिफ मसूद, सोनू, गुलदीप आदि ने भी सहयोग किया।
... और पढ़ें

रतनपुर रियाया में फिर दिखा गुलदार

रतनपुर रियाया में फिर दिखा गुलदार
मंडावर। गांव रतनपुर रियाया के जंगल में किसानों ने गुलदार दिखने का दावा किया है। गांव वालों ने एक जगह गुलदार के पंजों के निशान भी देखे हैं। इसकी सूचना वन विभाग के अफसरों को दी गई है।
मोहंडिया के साथ साथ गांव रतनपुर रियाया में भी गुलदार कई बार देखा गया था। बीच में काफी दिन से रतनपुर में गुलदार न दिखने से गांववालों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन रविवार सुबह जब किसान जितेंद्र कुमार और सुधीर जंगल जा रहे थे तो उन्होंने सुनील कुमार के खेत में एक गुलदार खड़ा दिखाई दिया। दोनों ने शोर मचा दिया तो बाकी किसान मौके पर पहुंचे। गुलदार गन्ने के खेत में चला गया। गांववालों का कहना है कि गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग ने काफी समय से जंगल में पिंजरा लगा रखा है। भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र राठी का कहना है कि वन विभाग किसानों की सुरक्षा में लापरवाही बरत रहा है। वन विभाग की दूसरी टीम को गुलदार पकड़ने के लिए लगाया जाना चाहिए। डीएफओ डा.एम सेम्मारन का कहना है कि मामले को दिखवाया जा रहा है।
... और पढ़ें

नाला निर्माण के विरोध में उतरा कालेज प्रशासन

अफजलगढ़। नाला खोदाई के कारण नगर पालिका की मनमानी के चलते विद्यालय के भवन पर खतरा मंडराने लगा है। प्रधानाचार्य ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर मामले में पुलिस को तहरीर सौंप दी है। पुलिस ने अपने स्तर पर मामले की जांच शुरू कर दी है।
नगर पालिका राजकीय आदर्श इंटर कालेज के भवन से सटाकर जबरन नाले का निर्माण करा रही है। शनिवार से नाले की खोदाई का काम शुरू कर दिया गया। वहीं नाला खोदाई से विद्यालय के जर्जर भवन के जमींदोज होने का खतरा बढ़ गया है। नगरवासी जमील अहमद, फुरकान, सद्दीक अहमद, राजकुमार सिंह, दौलत आदि का कहना है कि कालेज का भवन सैकड़ों वर्ष पुराना है, जो कभी भी गिर सकता है। कालेज को इस बार भी बोर्ड परीक्षार्थियों का सेंटर घोषित किया गया है। आरोप है कि अधिकारियों के अनुमति न देने के बावजूद पालिका जबरन नाले का निर्माण करा रही है। नाले की खोदाई कालेज के भवन की दीवार से सटाकर की जा रही है। लोगों ने डीआईओएस से जांच कर कालेज के पीछे नाला निर्माण के कार्य को अविलंब रुकवाने की मांग की है। हालांकि फिलहाल लोगों व कालेज के स्टॉप के विरोध के कारण पालिका ने नाला निर्माण का कार्य रोक दिया है। वहीं इस मामले में प्रधानाचार्य ने उच्च अधिकारियों सहित पुलिस को तहरीर देकर कॉलेज के सामने से नाला निर्माण कार्य रोकने की मांग की है।
अधिकारियों ने नहीं दी अनुमति: प्रधानाचार्य
प्रधानाचार्य सत्यवीर सिंह का कहना है कि सितंबर में नगरपालिका ने नाले निर्माण की अनुमति के लिए आवेदन किया था, लेकिन भवन के ध्वस्त होने की आशंका के जताये जाने के बाद विभागीय अधिकारियों ने असहमति जता दी थी।
दूसरा विकल्प ढूंढेगी पालिका
ईओ कौशल कुमार का कहना है कि गंदे पानी की निकासी के लिए नाला बनाया जाना जरूरी है। यदि विद्यालय को कोई आपत्ति है, तो इस नाले का निर्माण बंदकर अन्य विकल्प ढूंढे जाएंगे।
... और पढ़ें

जिले में आरोग्य मेलों में अब तक देखे गए कुल 23 हजार 150 मर

मेलों में नौ हजार लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया
बिजनौर। जिले में रविवार को लगे आरोग्य मेलों में करीब नौ हजार मरीजों ने जांच कराकर दवाई ली। मेलों की हकीकत जानने के लिए के लिए सीएमओ ने नजीबाबाद, किरतपुर आदि ब्लॉकों में निरीक्षण किया और नोडल अधिकारी ने चांदपुर, दारानगर गंज, नूरपुर, धामपुर आदि स्थानों का निरीक्षण किया। जिले में लगे मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेलों में अब तक कुल 23 हजार 150 मरीजों का इलाज किया गया।
जिले के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले में दो फरवरी से हर रविवार को प्राथमिक, सामुदायिक और उप प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेलों का आयोजन किया जा रहा। सीएमओ विजय कुमार यादव ने बताया कि 16 फरवरी को जिले में सभी 62 स्थानों पर कुल नौ हजार 150 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क दवाई वितरित की गई। आरोग्य मेलों के नोडल अधिकारी डा. एसके निगम के अनुसार कुल तीन आरोग्य मेलों में करीब 23 हजार लोगों स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। रविवार को नोडल अधिकारी ने दारानगर गंज, चांदपुर, नूरपुर, धामपुर आदि स्थानों का निरीक्षण किया। जबकि सीएमओ ने किरतपुर, नजीबाबाद आदि ब्लॉकों का निरीक्षण किया।
75 मरीजों की शुगर, हीमोग्लोबिन की जांच
हल्दौर। गांव नांगलजट में स्थित पीएचसी में रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले में शुगर, हीमोग्लोबिन के करीब 75 मरीजों की नि:शुल्क जांच कर उन्हें दवाई वितरित की गई। ग्राम प्रधान राजबाला देवी ने शिविर का शुभारंभ किया। डा. हेमेंद्र सिंह, नृपेंद्र सिंह, राखी रानी, भीम सिंह, शिल्पी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

गला रेतकर की गई युवती की हत्या

गला रेतकर की गई युवती की हत्या
बिजनौर। तीन दिन पूर्व मंडावर क्षेत्र के गांव रतनपुर रियाया और रानीपुर के जंगल में मिले युवती के शव की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के चार माह की गर्भवती होने की पुष्टि हुई है।
13 फरवरी को मंडावर थाने के गांव रतनपुर रियाया व रानीपुर के जंगल में युवती का गला रेत कर हत्या करके शव डाल दिया था। एसपी संजीव त्यागी सहित तमाम अफसरों ने मौके का निरीक्षण किया था। युवती की पहचान नहीं हो पाई थी। युवती का शव तीन दिन से जिला अस्पताल की मोर्चरी में ही रखा था। शव की पहचान नहीं होने पर शनिवार को डीएम के निर्देश पर चिकित्सकों की टीम गठित कर शनिवार देर शाम पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार युवती की गला रेत कर हत्या की गई थी। उसके गले पर धारदार हथियार से दो गहरे घाव मिले। युवती के हाथ पर भी काटने का निशान है। इससे साफ है कि हत्या के दौरान युवती ने संघर्ष किया है। युवती चार माह की गर्भवती थी। युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। मंडावर थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र कुमार ने बताया कि अभी तक शव की पहचान नहीं हो पाई है। पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार करवा दिया।
... और पढ़ें

चोरी के सामान के साथ तीन चोर दबोचे

चोरी के सामान के साथ तीन दबोचे
बिजनौर। नगीना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान तीन चोरों को चोरी के सामान के साथ दबोचा है। पकड़े गए चोर इलाके में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे। वह कार में भरकर चोरी के सामान को बेचने जा रहे थे।
एसपी देहात संजय कुमार के मुताबिक नगीना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ चोर चोरी के माल को एक कार में भरकर कहीं बेचने के लिए जा रहे हैं। बढ़ापुर रोड पर ईदगाह के सामने पुलिस ने कार को रोकने का प्रयास किया तो चोरों ने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस ने घेराबंदी करके तीन चोर को दबोच लिया। पकड़े गए चोरों में नगीना के मोहल्ला कलालान निवासी शहजाद, अलताफव मोहल्ला सरायमीर निवासी वसीम उर्फ मोनू शामिल हैं। चोरों ने क्षेत्र में चार चोरी में अपना हाथ होना कबूल किया। चोरों के पास से चोरी की गई लोंग, एक जोड़ी बुंदकी, पायल, आठ हजार रुपये, एक बोरे में बंद पीतल, एल्मुनियम व स्टील के बर्तन, कपडे़, गांव मक्कुवाला भेगली अनिल कुमार के घर से चोरी किया आधार कार्ड व अन्य सामान बरामद किया है। पकड़े गए शहजाद पर नौ, अलताफ व वसीम पर सात-सात मुकदमे दर्ज हैं। यह इलाके के शातिर किस्म के अपराधी है। चोरों ने पुलिस को बताया कि वह ताला लगे मकानों को तलाश करके उन्हें निशाना बनाते थे। काफी समय से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।
... और पढ़ें

21 जोड़े बंधे एक दूसरे के बंधन में

दांपत्य सूत्र में बंधे 21 जोड़े
चांदपुर। आभा फाउंडेशन की ओर से सर्व जातीय विवाह सम्मेलन 2020 के तहत 21 बेटियों की शादी पूर्ण विधि-विधान के साथ कराई गई।
फादरसन सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल चांदपुर के प्रांगण में आयोजित सर्वजातीय विवाह सम्मेलन का शुभारंभ भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। सम्मेलन में तीन मुस्लिम बालिका का निकाह मौलाना फहीम साहब के द्वारा पढ़ा गया। साथ ही 18 हिंदू बालिकाओं का विवाह शांतिकुंज के सदस्य विजय पाल सिंह चौहान आदि के द्वारा संपन्न कराया गया। विवाह में आभा फाउंडेशन की ओर से सभी नवयुगल को घर का आवश्यक सामान भी दिया गया। समारोह में मुख्य अतिथि मोहम्मद नफीस अहमद, सदस्य मौलाना आजाद एजुकेशन फाउंडेशन संबद्ध अल्पसंख्यक मंत्रालय भारत सरकार मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि ने आभा सिंह द्वारा उठाए गए इस सराहनीय कदम की प्रशंसा की। कार्यक्रम में मंजू त्यागी, इमरान हाशमी, ज्ञान वर्मा द्वारा अपने संबोधन के दौरान इस पुण्य कार्य की सराहना की गई। कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य सदस्य गण, लायनेस क्लब, सेवाभारती, प्रेरणा परिवार, इनरव्हील की सम्मानित सदस्य तथा विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, प्रबंधक, अध्यापक गण, फादरसन पब्लिक स्कूल परिवार के सभी अध्यापक व 21 नवयुगल जोड़ों के परिजन मौजूद रहे। इस दौरान प्रधानाचार्य अमन कुमार, उपप्रधानाचार्य केसर जमाल, शिवांगी पंडित, विनीत कुमार, शौर्य प्रताप सिंह आदि का सहयोग रहा।
... और पढ़ें

शहर की शोभा बना पालिका का मिनी पार्क

शहर की शोभा बना नगर पालिका का मिनी पार्क
नगीना(बिजनौर)। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत नगर पालिका कार्यालय परिसर को प्रदूषण रहित, हरा भरा व स्वच्छ रखने के उद्देश्य से पालिका प्रशासन ने एक मिनी पार्क का निर्माण कराया है। करीब 300 वर्ग मीटर की खाली पड़ी आराजी में लाखों रुपये की लागत से निर्मित मिनी पार्क लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। महिलाएं, बच्चे व बुजुर्ग पार्क में घूमने आते हैं और सेल्फी लेते हैं।
नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि कार्यालय की आराजी पर बाहरी लोगों द्वारा अपने वाहन खड़े कर अतिक्रमण करने वाले लोगों से निजात पाने तथा पालिका कार्यालय को सुंदर व आकर्षक बनाने के उद्देश्य से पालिका के प्रधान लिपिक लाल बहादुर वाल्मीकि की देखरेख में पालिका कार्यालय में खाली पड़ी आराजी पर एक मिनी पार्क का निर्माण कराया गया है। पालिका द्वारा बनाए गए पार्क में चारों तरफ हरे भरे पौधे लगाए गए हैं तथा पूरे पार्क को सुगंधित फूलों के पौधे से सजाया गया है। उन्होंने बताया कि पालिका में आने वाले आम लोगों की बैठने के लिए भी एक दर्जन सीमेंटेड बेंच भी लगाई गई हैं। पार्क में सभासदों व पालिका अधिकारियों के बैठने व मीटिंग करने के लिए एक लकड़ी की आकर्षक झोपड़ी का भी निर्माण कराया गया है। ईओ ने बताया की बुजुर्ग व युवा सुबह शाम पालिका पार्क में घूमने के लिए भी आने लगे हैं। पालिका सभासदों व गणमान्य लोगों का कहना है कि हरे भरे मिनी पार्क के बन जाने से अनाधिकृत रूप से खड़े होने वाले वाहनों से होने वाले प्रदूषण से निजात मिलेगी और छायादार पौधों के लगने से पर्यावरण भी शुद्ध होगा। प्रधान लिपिक लाल बहादुर वाल्मीकि का कहना है की आने वाले दिनों में पार्क को और विकसित कराने के उद्देश्य से पानी के फव्वारे व बच्चों के झूले लगवाए जाएंगे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us