विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

नागरिकता कानून को लेकर यूपी में भी तनाव, अलीगढ़ में जिला प्रशासन ने प्रदर्शन पर लगाई रोक

अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध और जुमे को लेकर पुलिस-प्रशासनिक स्तर से खासी सतर्कता बरती जा रही है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन के स्तर से जिले में देर रात तत्काल प्रभाव से शुक्रवार शाम 5 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

13 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बुलंदशहर

शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

सड़क पर डीजे बजाने पर पुलिस ने पांच लोगों का किया चालान

सड़क पर डीजे बजाने पर पुलिस ने पांच लोगों का किया चालान
सिकंदराबाद। सड़क पर डीजे बजाने को लेकर पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी लोगों का चालान कर दिया।
पुलिस ने बताया कि मयूर विहार दिल्ली निवासी विजय, ग्राम फरीदपुर निवासी सोनू, मोहित, मायचा निवासी सुनील, अशोक किसी समारोह के बाद गाड़ी में डीजे लेकर लौट रहे थे। बताया कि मंगलवार की रात में उक्त सभी लोग दनकौर रोड पर गाड़ी को रोककर तेज आवाज में डीजे को बजाने लगें। क्षेत्र के लोगों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने रात में सरेराह तेज आवाज में डीजे बजाने के आरोप में पांचों लोगों को हिरासत में ले लिया। कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पांचों लोगों का संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया।
... और पढ़ें

सीएम का आदेश, लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन बढ़ाए खाद्य विभाग

सूबे के मुखिया ने खाद्य सुरक्षा विभाग को आदेश दिया है कि खाद्य पदार्थों की दुकानों और ढाबों के लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़ाई जाए। बिना रजिस्ट्रेशन वाले प्रतिष्ठानों पर विभाग को सख्त कार्रवाई करने को कहा है। वहीं, मिलावटी खाद्य पदार्थों के अधिक से अधिक नमूने लेने का भी निर्देश जारी किया है।

मिलावटखोरी और अवैध खाद्य पदार्थों की लगातार खुल रहे प्रतिष्ठानों को लेकर शासन काफी सख्त रुख अपनाए हुए है। इसको लेकर शनिवार को लखनऊ में हुई खाद्य सुरक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने अपनी नाराजगी विभाग के अधिकारियों को जताई। मिलावटी खाद्य पदार्थों को प्रदेश से खत्म करने का आदेश जारी किया गया। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आदेश मिलते ही इसको लेकर रणनीति बना ली गई है। सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को आदेश दे दिए हैं कि खाद्य पदार्थों के प्रतिष्ठानों से मिलावटी सामान के नमूने ज्यादा से ज्यादा लिए जाए।

वहीं, अधिकारियों ने बताया कि जनपद में प्रतिष्ठानों के लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़ाने के भी आदेश सीएम ने दिए हैं। बताया कि 12 लाख साला कमाई वालों को लाइसेंस लेना होता है और 12 लाख रूपये से कम सालाना आय वालों को 100 रुपये का रजिस्ट्रेशन कराया जाता है। रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस से वह प्रतिष्ठान विभाग के रडार में आ जाती है। बताया कि अभी 864 लाइसेंस धारक है और 7082 रजिस्ट्रेशन किए जा चुके हैं। अब सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिए है कि देख्ंो कहां बिना लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के प्रतिष्ठान चल रहे है वहां जाकर कार्रवाई की जाए।

शासन के आदेश पर अमल करना शुरू कर दिया है। सभी खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दे दिए है कि ज्यादा से ज्यादा नमूने लिए जाएं और लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़ाई जाए।
- डा. गौरीशंकर, डीओ

... और पढ़ें

गन्ने की होली जलाकर, भाकियू ने किया ‘चक्का जाम’

गन्ने की होली जलाकर, भाकियू ने किया ‘चक्का जाम’
बुलंदशहर/औरंगाबाद। प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाए जाने के विरोध में जनपद भर में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गन्ने की होली जलाकर चक्का जाम किया। नगर के कालाआम चौराहे पर विरोध कर रहे किसानों के साथ सीओ सिटी और एसडीएम सदर की जमकर नोकझोंक भी हुई।
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के प्रदेश व्यापी आह्वान पर भाकियू जिलाध्यक्ष गुडडू प्रधान की अगुवाई में बुधवार को जनपद में कई स्थानों पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों व किसानों ने गन्ना मूल्य बढ़ाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। नगर स्थित राजेबाबू पार्क में दोपहर को भाकियू और किसानों ने एक सभा की। जिलाध्यक्ष नरेंद्र उर्फ गुड्डू प्रधान ने कहा कि पिछले तीन सत्रों से गन्ना मूल्य में राज्य सरकार द्वारा कोई वृद्धि नहीं की गई है। जबकि गन्ने की लागत में काफी वृद्धि हुई है। सिंचाई में प्रयोग होने वाली बिजली का मूल्य दो गुना, खाद, डीजल, कीटनाशक आदि में 20 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जिससे गन्ना किसानों को लगातार नुकसान हो रहा है। 2016 से 2019 तक गन्ने की रिकवरी में 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जिससे चीनी मिलों को प्रति क्विंटल गन्ने का करीब 90 रूपये का लाभ हुआ है। वर्तमान पेराई सत्र में भी गन्ना मूल्य में कोई वृद्धि नहीं हुई है। इसको लेकर किसानों में प्रदेश सरकार के खिलाफ आक्रोश बना हुआ है। कहा कि वर्तमान पेराई सत्र में गन्ने का मूल्य 450 रूपये प्रति क्विंटल घोषित किया जाए। प्रदेश में बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान ब्याज सहित किया जाए। कैलेंडर में दर्शाई गलत पर्चियां संशोधित की जाए। सभा के बाद भाकियू और किसानों ने गन्ने की होली जलाई। जिसका विरोध करने पर सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्रा और एसडीएम सदर सदानंद गुप्ता से किसानों की नोकझोंक भी हुई। वहीं, दूसरी ओर औरंगाबाद में भाकियू पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार द्वारा गन्ने का मूल्य न बढ़ाये जाने के विरोध में सैंकड़ों किसान नारेबाजी करते हुए लखावटी ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचे। वहां सभी पदाधिकारियों ने बुलंदशहर गढ़ हाईवे को जाम कर दिया। इस दौरान भाकियू पदाधिकारियों ने कहा कि किसानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। वर्तमान पेराई सत्र में गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया गया है। जिससे किसानों में प्रदेश सरकार के प्रति आक्रोश बढ़ा हुआ है। प्रदेश सरकार को तत्काल गन्ने का रेट 450 रूपये प्रति कुंतल करना चाहिये। प्रदेश की चीनी मिलों पर गन्ना का बकाया पड़ा करोड़ों रूपये का भुगतान ब्याज सहित होना चाहिये। हाईवे पर जाम की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस और सदर तहसीलदार मौके पर पहुंचे। किसानों ने गन्ने की होली जलाकर चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। प्रदर्शन में पवन लोधी, चौधरी रविकरन सिंह, राजकुमार शर्मा, बब्बू चौधरी, दिलशाद मेवाती, अनुज लोधी, दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

जेठ ने की विवाहिता के साथ दुष्कर्म की कोशिश

जेठ ने की विवाहिता के साथ दुष्कर्म की कोशिश
बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक विवाहिता ने पति पर अवैध संबंध होने का आरोप लगाया है। साथ ही जेठ पर भी दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगाते हुए एसएसपी को शिकायती पत्र सौंपा है। पीड़िता ने मामले में अपने ऊपर हो रहे अत्याचार के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है। जिस पर एसएसपी ने उसे उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी पीड़िता महिला ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर बताया कि फरवरी 2019 को उसकी शादी हापुड़ क्षेत्र निवासी एक युवक से हुई थी। शादी में मायके पक्ष ने हैसियत से अधिक दान दहेज भी दिया था। लेकिन आरोपी ससुरालीजन शादी में मिले दहेज से खुश नहीं थे। आरोपी शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। साथ ही मांग पूरी न किए जाने पर उसे परेशान किया जाने लगा। बीते दिनों जेठ ने उसको घर में अकेला देखकर दुष्कर्म की कोशिश भी की थी। पीड़िता ने जब अपने ससुरालीजनों से घटना की शिकायत की तो उससे मारपीट करते हुए गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया गया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके पति के एक अन्य महिला से अवैध संबंध हैं, जिसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। गत पांच दिसंबर को ससुरालीजनों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी से मामले में रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
... और पढ़ें

ट्रक और रोडवेज की भिड़ंत, बाल-बाल बचे यात्री

ट्रक और रोडवेज की भिड़ंत, बाल-बाल बचे यात्री
बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र में डीएवी फ्लाईओवर पर बृहस्पतिवार सुबह ट्रक और रोडवेज बस की भिड़ंत हो गई। गनीमत रही कि हादसे में न कोई हताहत हुआ और न ही किसी को चोटें आई हैं। पुलिस ने हादसे के बाद लगे जाम को क्षतिग्रस्त वाहनों को मौके से हटवाकर खुलवा दिया।
बुलंदशहर डिपो की एक बस बृहस्पतिवार तड़के शिकारपुर से दिल्ली जाने के लिए रवाना हुई थी। बस में करीब 10-15 यात्री सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस जब डीएवी फ्लाईओवर पहुंची तो सामने से आ रहे तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने ड्राइवर साइड में बस को टक्कर मार दी। हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ और न ही किसी को चोट आई है। लेकिन, हादसे के बाद फ्लाईओवर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस और रोडवेज कर्मियों ने क्षतिग्रस्त वाहनों को मौके से हटवाया। इसके बाद यातायात को सुचारु किया जा सका। नगर कोतवाल अरुणा राय ने बताया कि क्षतिग्रस्त वाहनाें को हटवा कर यातायात सुचारु कर दिया गया था। मामले में कोई तहरीर अभी नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

एंटी रोमियो स्क्वायड ने दबोचे तीन मनचले

एंटी रोमियो स्क्वायड ने दबोचे तीन मनचले
बुलंदशहर। बुधवार के बाद अब बृहस्पतिवार को भी नगर कोतवाली पुलिस ने एंटी रोमियो अभियान चलाकर छात्राओं को जागरूक किया और इस दौरान तीन शोहदे भी पुलिस ने दबोचे।
एसएसपी के निर्देश पर बुधवार को नगर कोतवाल अरुणा राय ने एंटी रोमियो स्क्वायड का खुद नेतृत्व किया था। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बाहर अभियान चला कर करीब 12 युवकों को हिदायत देकर छोड़ दिया गया था। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को भी नगर कोतवाल अरुणा राय ने नगर के विभिन्न स्कूलों के बाहर एंटी रोमियो दल के साथ अभियान चलाया। इस दौरान नगर कोतवाल ने डीएवी कालेज के बाहर से तीन शोहदों को दबोचा। इनका शाम को चालान कर दिया गया। इसके बाद नगर कोतवाल ने नगर के विभिन्न स्कूलों में जाकर नन्हे मुन्ने बच्चों को गुड व बैड टच की भी जानकारी दी। साथ ही छात्राओं को विशेष रूप से डायल 112 व 1090 के संबंध में भी जानकारी दी। साथ ही कहा कि पुलिस हमेशा उनके साथ है। किसी भी मुसीबत में फोन कर पुलिस को जानकारी दें। उनकी पहचान को गोपनीय रखा जाएगा। इसके बाद नगर कोतवाल ने कालाआम चौराहे पर करीब एक घंटे तक अभियान चलाकर शोहदों के खिलाफ कार्रवाई भी की।
... और पढ़ें

बादल छाने से पांच डिग्री गिरा तापमान, ठंड से कांपे लोग

बादल छाने से पांच डिग्री गिरा तापमान, ठंड से कांपे लोग
बुलंदशहर। दिसंबर में बृहस्पतिवार सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। तापमान पांच डिग्री गिरने के चलते लोग ठंड से कांपते दिखाई दिए। अधिकतम तापमान 18 तो न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह 11 बजे के बाद हल्की धूप हुई, लेकिन लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल सकी। इस बीच सर्द हवाओं ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया।
बृहस्पतिवार सुबह से ही कोहरा और सर्द हवाओं ने दस्तक दे दी। बाजारों में लोग गर्म कपड़े पहनकर निकले। इसके साथ ही सर्दी से बचाव के अन्य उपाय भी कर रहे है। ऑफिसों व दुकानों में लोग हीटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के साथ ठंड बढ़ने की बात कही है। बारिश होने से तापमान में और भी गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है। बता दें कि दिसंबर का पहला पखवाड़ा अपने अंतिम दौर में है। देखा जाए तो इन दिनों में सर्दी अपने चरम पर आ चुकी होती है, लेकिन अब तक सर्दी का प्रकोप गत वर्षों की अपेक्षा कम ही रहा था। गौरतलब है कि बुधवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ डॉ. विवेकराज ने बताया कि बारिश के साथ आगामी दिनों में कोहरा और ठंड का सामना करना पड़ेगा। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई जा रही है।
आग जलाकर बैठे दिखे लोग
नगर के कई स्थानों पर बहुत से लोग थोड़ी बहुत ही सही आग जलाकर हाथ तापते हुए नजर आए। विकास भवन के पास ही बहुत से लोग हाथ तापते हुए दिखे। बेशक एक्यूआई बढ़ने के चलते प्रशासन ने लकड़ी का अलाव जलाने को मना किया है, लेकिन कहीं न कहीं लोग आग जलाकर सर्दी दूर करते रहे।
रैन बसेरों में लगे गैस के अलाव
नगर में पांच रैन बसेरे बनाए गए हैं। जहां नगर पालिका और जिला प्रशासन ने लकड़ी के अलाव न जलाकर गैस के अलाव का इंतजाम कराया है। बृहस्पतिवार को जब रैन बसेरों का अमर उजाला की टीम ने दौरा किया तो वहां लोग गैस के अलाव से हाथ तापते हुए मिले। बता दें कि नगर में कालाआम चौराहे पर, रोडवेज बस अड्डा, भूड़ चौराहा, स्याना बस अड्डा चौराहा और प्रीत विहार स्थित सामुदायिक केंद्र में रैन बसेरों का इंतजाम कराया गया है।
... और पढ़ें

प्लास्टिक का प्रयोग करने पर लगेगा 50 हजार का जुर्माना

प्लास्टिक का प्रयोग करने पर लगेगा 50 हजार का जुर्माना
सिकंदराबाद। अब समारोह, रेहड़ी, ठेली होटलों पर प्लास्टिक प्लेटों, ग्लास, प्लास्टिक के अन्य सामान का प्रयोग करने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना देना पड़ सकता है। पालिका ने इस संबंध में निर्देश जारी कर कार्रवाई की चेतावनी दी है।
सफाई निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रतिबंधित प्लास्टिक का पूर्णत: प्रयोग बंद कराने के लिए प्लास्टिक प्लेट, ग्लास, खानपान में प्रयोग होने वाले प्लास्टिक के अन्य सामान को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। बताया कि शादी समारोह, अन्य समारोह में प्लास्टिक प्लेट, ग्लास व प्रयोग में आना वाला प्लास्टिक अन्य सामान प्रतिबंधि रहेगा। वही रेहड़ी, ठेला संचालक, होटल स्वामी, पटरी पर खान-पान का सामान बेचने वाले लोग भी प्लास्टिक प्लेटों, ग्लास, अन्य सामान का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। बताया कि उक्त सभी लोग केवल पेपर प्लेट का प्रयोग कर सकते हैं। पेपर प्लेट का प्रयोग करने पर उक्त लोगों को कूड़े को पालिका के कूड़ा उठाने वाले वाहन में डालना सुनिश्चित करना होगा। समारोह में पेपर प्लेट का प्रयोग करने पर समारोह के आयोजकों को गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग कर देना होगा। बताया कि समारोह, होटलों, रेहड़ी, ठेली पर प्लास्टिक प्लेट, ग्लास व खान पीने में प्रयोग होने वाली अन्य प्लास्टिक सामग्री का प्रयोग करने पर एनजीटी एक्ट, पालिका अधिनियम के तहत पांच हजार से 50 हजार रुपए तक जुर्माना किया जा सकता है। जुर्माना अदा नहीं करने पर छह माह के कारावास का प्रावधान है। बताया कि इस संबंध में पालिका द्वारा निर्देश जारी कर दिए गए है। चेकिंग के दौरान या शिकायत पर जांच में प्लास्टिक प्लेट, प्लास्टिक की अन्य सामग्री प्रयोग करते पाए जाने पर पालिका कार्रवाई करेगी।
... और पढ़ें

फिर बढ़ा वायु प्रदूषण, एक्यूआइ पहुंचा 444

फिर बढ़ा वायु प्रदूषण, एक्यूआइ पहुंचा 452
बुलंदशहर। जनपद की आबोहवा एक बार फिर पटरी से उतरने लगी है। प्रशासन द्वारा एक्यूूआई के सुधार के लिए किए जाने वाले प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। बृहस्पतिवार को नेशनल प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की साइट पर दोपहर 12 बजे के जारी बुलेटिन में जनपद का एक्यूआई 452 मापा गया। प्रदूषण का यह स्तर लोगों के सेहत के लिए काफी हानिकारक है। साथ ही देश के प्रदूषित शहरों में जनपद का नाम भी शामिल हो गया है।
गौरतलब है कि बता दें कि दिवाली के बाद से ही जनपद के एक्यूआई के स्तर में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। जनपद की वायु गुणवत्ता का स्तर काफी दिनों से खतरनाक की श्रेणी में है। वायु प्रदूषण में गिरावट न होने से नवजात, गर्भवती महिलाएं, मरीज एवं वृद्धों को स्वच्छ हवा न मिल पाने के चलते बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। वहीं, वायु प्रदूषण का कारण बनने वालों पर कार्रवाई के नाम पर अफसर चुप्पी साधे हुए हैं। वायु प्रदूषण बढ़ने के बाद एनजीटी ने प्रदूषण के कारक बनने वाले संयंत्रों और कार्यों पर कार्रवाई करने के साथ रोक लगाने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद पिछले दिनों कई स्थानों पर एनजीटी के नियमों की धज्जियां उड़ते देखी गई। इसमें नगर में सीवर लाइन का कार्य करने वाली संस्था की काफी लापरवाही देखने को मिली। निर्माण कार्य जारी रखने के साथ ही पानी आदि का छिड़काव भी सही ढंग से कार्यदायी संस्था द्वारा नहीं किया गया। मामले में प्रशासन ने काफी सख्ती भी बरती, लेकिन वह नाकाफी साबित हुआ। अब एक बार फिर से जिले का एक्यूआई दोपहर 12 बजे 452 मापा गया। वहीं शाम चार बजे एक्यूआई का स्तर 444 रहा।
एनजीटी द्वारा ईंट भट्ठों के संचालन पर रोक लगा रखी है। ईंट भट्ठों का संचालन नहीं होने दिया जा रहा है। जो संयंत्र प्रदूषण आदि फैला रहे हैं। उन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। साथ ही बिना लोगों के सहयोग से इस पर नियंत्रण नहीं पाया जा सकता है, इसलिए लोगों से अपील है कि वह कूड़ा आदि न जलाएं।
- जीएस श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड अधिकारी
... और पढ़ें

कस्तूरबा विद्यालयों में सुरक्षा को लेकर होगी समीक्षा

कस्तूरबा विद्यालयों में सुरक्षा को लेकर होगी समीक्षा
बुलंदशहर। कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को राज्य परियोजना निदेशक समीक्षा करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आठ प्रमुख बिंदुओं पर समीक्षा करेंगे। वहीं, समीक्षा में बीएसए और अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।
परिषदीय स्कूलों में कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में बदलाव, लर्निंग आउटकम के आधार पर हुई परीक्षा और स्वेटर वितरण समेत आठ बिंदुओं पर परिषदीय स्कूलों में भवनों की स्थिति से लेकर शिक्षण कार्य और अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद द्वारा सभी बीएसए को पत्र भेजकर अवगत करा दिया गया हैं। इसमें शुक्रवार को जनपद समेत प्रदेश के सभी बीएसए, खंड शिक्षा अधिकारी, लेखाधिकारी समेत अन्य अधिकारी वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित रहकर अपने जिले की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसमें प्रमुख बिंदु कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में सुरक्षा को लेकर होमगार्डों की तैनाती और स्वेटर वितरण के संबंध में जानकारी ली जाएगी। वहीं, मानस संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन कार्य कराए जाने, कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की बालिकाओं को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता और पौष्टिकता व विद्यालय में रिक्त पद समेत अन्य योजनाओं की जानकारी पूछीं जाएगी। बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने बताया कि राज्य परियोजना निदेशक द्वारा दी गई बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी जानकारी देने का प्रयास किया जाएगा।
... और पढ़ें

कालाआम की सड़क धंसी, प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचे डीएम

कालाआम की सड़क धंसी, प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचे डीएम
बुलंदशहर। बुधवार को नगर के कालाआम चौराहे के करीब की सड़क धंस गई। जिसकी शिकायत पर डीएम रविंद्र कुमार अपने साथ एडीएम रवींद्र कुमार और जल निगम के एक्सईएन को लेकर मौके पर पहुंच गए। वहां पर उपस्थित सीवर लाइन के ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई और दस दिन में कालाआम से स्याना अड्डा रोड तक की सड़क ठीक करने का आदेश दिया। वहीं, उपस्थित नगर कोतवाल को दस दिन बाद सड़क ठीक न होने पर ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी निर्देश दिया।
बता दें कि नगर में सीवर लाइन डालने का काम काफी समय से चल रहा है। इसको लेकर पूर्व में लोगों को बहुत परेशानी का भी सामना करना पड़ा है। जिसकी शिकायतें आए दिन डीएम के पास आ रही थी। बुधवार को कालाआम से डिप्टीगंज जाने वाली सड़क धंसने की सूचना डीएम को मिली तो बृहस्पतिवार को डीएम रविंद्र कुमार अपने साथ एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार जल निगम के एक्सईएन एसके शर्मा को लेकर मौके पर पहुंचे। वहां के हालात देखकर डीएम विफर गए और संबंधित ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद डीएम ने कभी पैदल तो कभी गाड़ी से स्याना रोड तक गए। वहां पर भी कई स्थानों पर सड़क का हाल बुरा मिला और काम में कई खामियां मिली। जिससे डीएम खासे नाराज हुए और जल निगम के एक्सइएन से भी नाराजगी जताई। डीएम ने सीवर लाइन का काम करने वाले ठेकेदार को दस दिन के अंदर सारी अव्यवस्थाएं सुधारने का आदेश दिया और वहां पर उपस्थित कोतवाल अरुणा राय से दस दिन में सड़क व अन्य खामियां दुरुस्त नहीं हुई तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।
----------
अतिक्रमण हटाकर सड़क चौड़ी करने का दिया आदेश
कालाआम से डीएम सीधे डीएवी तिराहे पर पहुंचे और वहां पर फ्लाईओवर पर मिल रही जाम व अन्य शिकायतों का निरीक्षण किया। डीएम ने सेतु निगम के अधिकारियों से फ्लाईओवर पर अव्यवस्थाओं को दुरस्त करने का निर्देश दिया। काफी समय से वहां ब्रिज के टूटे हुए पत्थर को हटवाने का भी निर्देश दिया। वहीं, सेतु निगम के अधिकारियों से फ्लाईओवर पर विद्युत खंभे दुरुस्त कराकर प्रकाश व्यवस्था सहीं कराने का भी आदेश दिया। जाम की समस्या को देखते हुए फ्लाईओवर के नीचे बाइपास की ओर जाने वाले रास्ते पर जमा अतिक्रमण हटाकर सर्विस रोड को की पैमाइश कराकर चौड़ीकरण का पालिका के अधिकारियों को आदेश दिया।
-------
पीडब्ल्यूडी को दोनों छोर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश
डीएम ने फ्लाईओवर के दोनों छोर का निरीक्षण किया और एक्एईएन पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को वहां पर दोनों ओर सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया। वहीं, दोनों ओर की तरह से बने गैप को भी बंद करने को कहा।
... और पढ़ें

घर में घुसकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

घर में घुसकर विवाहिता के साथ दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज
जहांगीराबाद। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार देर रात एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित महिला द्वारा शोर मचाने पर जागे परिजनों ने आरोपी युवक को पकड़कर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने हिरासत में लिए गए आरोपी युवक का चालान कर दिया है।
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मंगलवार की देर रात वह घर में अपनी ननद के साथ सो रही थी। देर रात्रि पड़ोस में ही रहने वाले युवक धर्मेंद्र पुत्र वीरपाल सिंह घर में घुस आया और विवाहिता के साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने पीड़ित महिला को मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। घटना के दौरान पीड़िता की ननद जाग गई और दोनों ने मिलकर शोर मचा दिया। शोर सुनकर बाकी परिजन भी जाग गए और आरोपी को धर दबोचा। मौके पर पकड़े गए आरोपी की पीड़िता के परिजनों ने जमकर धुनाई भी की और आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पीड़ित महिला को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। साथ ही आरोपी युवक धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
पीड़ित महिला की तहरीर मिल गई है। महिला को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। तहरीर के आधार पर धर्मेंद्र के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। - विवेक शर्मा, कोतवाली प्रभारी जहांगीराबाद
... और पढ़ें

छात्रा का फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर डाला, रिपोर्ट दर्ज

छात्रा का फोटो एडिट कर सोशल मीडिया पर डाला, रिपोर्ट दर्ज
बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक आरोपी ने छात्रा का फोटो को एडिट कर अश्लील बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर अपडेट कर दिया। पीड़िता व उसके परिजनों के विरोध करने पर आरोपी ने उन्हें हत्या की धमकी दी है। पीड़ित पिता ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
स्याना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसक ी बेटी स्याना के ही एक स्कूल में पढ़ाई करती है। गत 4 दिसंबर को बुलंदशहर नगर के एक मोहल्ला निवासी युवक ने उनकी पुत्री का फोटो कहीं से ले लिया था। जिसे आरोपी ने एडिट कर अश्लील बनाया और सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अपडेट कर दिया। पीड़िता को जब इस बाबत जानकारी हुई तो उसने अपने परिजनों को भी बताया। परिजनों ने आरोपी युवक की जानकारी हासिल कर उससे संपर्क कर इस संबंध में विरोध प्रकट किया। आरोप है कि इस बाबत आरोपी युवक ने उल्टा पीड़ित पिता व उसके परिजनों को हत्या की धमकी दी है। नगर कोतवाल अरुणा राय ने बताया कि मामले में तहरीर के आधार पर आरोपी युवक मनीष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी को दबोच लिया जाएगा, उसकी तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us