विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए खास तैयारी, ताजनगरी इस अंदाज में बोलेगी- 'नमस्ते ट्रंप'

ताजनगरी में अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत खास अंदाज में होगा। हवाई अड्डे से ताजमहल तक रास्ते में ट्रंप-मोदी के कटआउट लगेंगे।

17 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

बुलंदशहर

सोमवार, 17 फरवरी 2020

होली से पूर्व बदल सकता है मौसम का मिजाज

होली से पूर्व बदल सकता है मौसम का मिजाज
बुलंदशहर। रात्रि के समय हल्की ठंड और दिन में गर्माहट का अहसास जारी है। वहीं, होली से पूर्व मौसम का मिजाज बदलने की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिक होली से पूर्व बारिश की आशंका जता रहे हैं। इससे तापमाप में गिरावट भी आएगी और मौसम भी बदलेगा।
इस बार मौसम बार-बार रंगत बदल रहा है। फरवरी माह में बारिश की जरूरत महसूस की जा रही थी। जनवरी माह में कई बार बादल भी छाए और मात्र बूंदाबांदी तक ही सीमित रहे। मगर, अब होली से पूर्व मौसम बदलने के आसार जताए जा रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो तापमान गिरेगा और मौसम भी खुशगवार होगा। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डॉ. विवेकराज का कहना है कि इस समय आंकड़े बन रहे हैं कि एक मार्च को पहाड़ों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा और यह चार मार्च तक मैदानी क्षेत्र तक पहुंच सकता है। इससे बुलंदशहर समेत आसपास के जिलाें में भी बूंदाबांदी के आसार बन रहे हैं।
--------
बढ़ने लगा तापमान, चलने लगे पंखे
- पिछले कई दिनों से बढ़ रहा तापमान, असमंजस में मौसम वैज्ञानिक
संवाद न्यूज एजेंसी
बुलंदशहर। मौसम में अचानक बदलाव और तापमान में हुई बढ़ोतरी को लेकर मौसम वैज्ञानिक भी असमंजस में हैं। हालात यह हैं कि फरवरी में पड़ने वाली सर्दी की जगह इस बार पंखे चलने लगे हैं। पिछले कई दिनों से तापमान में बढ़ोतरी भी जारी है।
इस बार सर्दी देरी से आई और इस बीच कई बार मौसम ने रंगत बदली। कभी अधिक कोहरा और ठंड के साथ पाला पड़ा। इस दौरान मौसम वैज्ञानिकों के आंकड़ों का गणित भी कई बार फेल साबित हुआ। संभावना जताई जा रही थी कि इस बार फरवरी माह तक ठंड रहेगी। मगर, ऐसा नहीं हुआ और मौसम ने एक बार फिर रंगत बदली और तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई। जिसके चलते फरवरी माह में ही लोगों को पंखे चलाने को मजबूर कर दिया है। शनिवार को अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, रविवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम 10 डिग्री रहने की संभावना है। इसके बाद लगातार तापमान में बढ़ोतरी के आसार बन रहे हैं। कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डॉ. विवेकराज ने बताया कि इस बार मौसम के आंकड़ों का गणित कई फेल साबित हुआ है। अचानक बदले मौसम और बढ़े तापमान ने भी आंकड़ों का गणित बिगाड़ दिया है। यह सब पर्यावरण प्रदूषण का असर है। यदि इसी तरह गर्मी बढ़ती रही तो गेहूं की फसल को प्रभावित कर सकती है। क्योंकि इस माह और गेहूं की फसल को ठंडी की जरुरत थी। मौसम के आंकड़ों से संभावना जताई जा रही है कि तापमान में लगातार बढ़ोतरी रहेगी और जल्द ही गर्मी का सामना करना पड़ेगा।
... और पढ़ें

गार्ड हत्याकांड: पुलिस को बुलाने की बात पर उतारा था मौत के घाट

गार्ड हत्याकांड: पुलिस को बुलाने की बात पर उतारा था मौत के घाट
बुलंदशहर। नोएडा के एसएनजी प्लाजा के गार्ड की हत्या का पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो आरोपियों को पकड़कर राजफाश कर दिया। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपियों ने पुलिस को बुलाने की बात पर गार्ड की हत्या कर शव को सिकंदराबाद थाना क्षेत्र के बिसलूरी बंबे के पास फेंक दिया था। जिसके संबंध में मृतक के बेटे ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। एसएसपी ने पुलिस ऑफिस में शुक्रवार प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि 14 नवंबर को बिसलूरी बंबे के पास एक व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी पहचान जनपद इटावा के थाना बढ़पुरा क्षेत्र के गांव अजबपुर निवासी जयचंद के रूप में हुई थी। जयचंद के बेटे सोनू उर्फ धर्मेंद्र ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसएसपी ने इस हत्या के खुलासे के लिए सर्विलांस और स्वाट टीम को लगाया था। सर्विलांस टीम ने प्लाजा से लेकर बिसलूरी बंबे तक का बीटीएस (बेस ट्रांसमिशन सिस्टम) उठाया। करीब 12 हजार नंबरों की इस दौरान जांच पड़ताल की गई। एक-एक नंबर की गहनता से जांच हुई। इस दौरान एक नंबर लुटेरों का निकला। जिसके बाद पुलिस ने राजू पुत्र अर्जुन निवासी कस्थला जनपद मेरठ व सलमान उर्फ गुल्ला पुत्र तय्यूब निवासी गांव अटाली थाना मोहना जनपद वल्लभगढ़, मोहित पुत्र हृदय निवासी गांव असगरपुर टंकी के पास थाना एक्सप्रेस-वे जनपद गौतमबुद्धनगर और सोनू पुत्र कर्मवीर निवासी गांव रसूलपुर थाना सलेमपुर जनपद बुलंदशहर के नाम हत्या में सामने आए। पुलिस ने आरोपी राजू व सलमान को बृहस्पतिवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह मोहित गैंग के साथ कार लूट आदि की वारदातों को अंजाम देते हैं। मोहित बीते दिनों एक लूट की वारदात में जेल जा चुका है। गत 14 नवंबर को उन्होंने नोएडा से एक कार लूटी थी। कार एसएनजी प्लाजा के सामने आकर बंद हो गई। जिसके बाद उन्होंने कार खींचने के लिए गार्ड से रस्सी मांगी। गार्ड ने पुलिस को सूचना देने की चेतावनी दी। इसके बाद उन्होंने गार्ड को बंधक बनाकर अपनी दूसरी कार में बैठा लिया था। साथ ही बाद में गार्ड की हत्या कर शव को सिकंदराबाद क्षेत्र में फेंक दिया। आरोपी सोनू की तलाश में दबिश दी जा रही है। साथ ही पकड़े दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।
दसवीं का छात्र है राजू
मेरठ के कस्थला निवासी राजू नोएडा के एसएम प्यूपिल्स एकेडमी में दसवीं क्लास में पढ़ता है। हालांकि राजू की उम्र 19 साल है। एसएसपी ने बताया कि राजू और बाकी उसके साथी असगरपुर गांव में ही आसपास किराए पर रहते हैं। वहीं से उनकी दोस्ती हुई और लूटपाट करना शुरू कर दिया।
... और पढ़ें

फेसबुक पर छात्रा का बनाया फर्जी अकाउंट, भेजे अश्लील मैसेज

फेसबुक पर छात्रा का बनाया फर्जी अकाउंट, भेजे अश्लील मैसेज
बुलंदशहर। नगर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक छात्रा का फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर उसके परिचितों को अश्लील मैसेज भेजने का मामला सामने आया है। छात्रा ने मामले की जानकारी होने पर विरोध जताया तो आरोपी ने उससे अभद्रता की। पीड़िता ने मामले में एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है।
नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला साठा क्षेत्र निवासी एक छात्रा नगर के ही एक डिग्री कॉलेज में पढ़ती है। पीड़ित छात्रा के अनुसार बीते दिनों उसे पता चला कि उसके नाम से सोशल साइट फेसबुक पर एक अकाउंट बना हुआ है, जिसमें उसका कॉलेज का फोटो लगा हुआ है। छात्रा ने बताया कि उसने कभी फेसबुक पर कोई अकाउंट नहीं बनाया। फर्जी अकाउंट से उसकी सहेलियों एवं अन्य परिचितों को अश्लील मैसेज किए गए हैं। इसका पता चलने पर उसने अपनी सहेली के अकाउंट से मैसेज कर आरोपी के समक्ष विरोध जताया तो उससे अभद्रता करते हुए धमकी दी गई। पीड़िता ने बताया कि आरोपी द्वारा अभी भी फर्जी अकाउंट का संचालन किया जा रहा है। पीड़िता ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने साइबर टीम को जांच के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

सात साल की मासूम से दरिंदगी की कोशिश

सात साल की मासूम से दरिंदगी की कोशिश
सिकंदराबाद। गांव निवासी युवक ने सात साल की मासूम बच्ची को बहला-फुसलाकर बौंगे बिटोरे में ले जाकर दरिंदगी की कोशिश की। मासूम की चीखपुकार सुनकर वहां से गुजरी रही गांव निवासी महिला ने उसे दरिंदे के चंगुल से छुड़ाया। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी व्यक्ति ने तहरीर देते हुए बताया कि रविवार को वह परिवार के लोगों के साथ गुलावठी क्षेत्र के गांव में रिश्तेदारी में शादी समारोह में गया था। घर पर उसकी पत्नी और सात वर्षीय बेटी थी। दोपहर करीब 2.30 बजे गांव निवासी युवक उसकी सात वर्षीय बेटी को बहला-फुसलाकर बौंगे बिटोरों में ले गया। और उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया। उक्त युवक ने उसकी बेटी के साथ मारपीट भी की। बताया कि बच्ची की चीखपुकार सुनकर पास से गुजर रही गांव निवासी महिला ने दरिंदे से उसकी जान बचाई। महिला के पहुंचते ही आरोपी फरार हो गया।
पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।
... और पढ़ें

चचेरे भाई की हत्या करने वाले को आजीवन कारावास

चचेरे भाई की हत्या करने वाले को आजीवन कारावास
बुलंदशहर। 2018 के चंद्रवीर हत्याकांड में अपर सत्र न्यायाधीश पंचम वीरेंद्र कुमार ने चचेरे भाई पुनीत सिंह को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास और 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता नवनीत कुमार शर्मा ने बताया कि अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खखूड़ा निवासी त्रिलोक सिंह ने पांच जून 2018 को थाना अहमदगढ़ में तहरीर देकर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि उनका पुत्र चंद्रवीर सिंह उर्फ सोनू अपने बच्चों के साथ निजी मकान बनाकर मोहल्ला शिवलोक कालोनी शिकारपुर में रहता था। पांच जून 2018 की शाम उसका चचेरा भाई पुनीत सिंह उसके घर आया और शराब पीने के लिए रुपयों की मांग की। लेकिन, चंद्रवीर ने उसे रुपये देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद आरोपी अपने घर गया और पिता की लाइसेंसी बंदूक लेकर चंद्रवीर के घर पहुंच गया। उस दौरान चंद्रवीर अपनी पत्नी व बच्चों के साथ घर की छत पर मौजूद था। आरोपी ने नीचे से चंद्रवीर को निशाना बनाते हुए गोली चला दी। गोली लगने से चंद्रवीर की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। जिस पर न्यायाधीश ने अब दोनों पक्षों के गवाहों के बयानों व अधिवक्ताओं के बीच हुई बहस को सुनने के बाद आरोपी को दोषी करार दिया है। साथ ही उसे आजीवन कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड सुनाया गया है।
... और पढ़ें

अगवा युवती पहुंची कोतवाली, बोली कर लिया है प्रेम विवाह

अगवा युवती पहुुंची कोतवाली, बोली- कर लिया है प्रेम विवाह
सिकंदराबाद। करीब डेढ़ माह पूर्व घर से संदिग्ध हालात में लापता हुई युवती रविवार को खुद ही कोतवाली पहुंच गई। कोतवाली पहुुंची युवती ने कहा कि उसने प्रेम विवाह कर लिया है। पुलिस युवती के मजिस्ट्रेटी बयान के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कह रही है।
युवती के पिता ने क्षेत्र के ही गांव भौंगखेड़ा निवासी युवक पर उसकी बेटी को अगवा कर ले जाने का आरोप लगाते हुए युवक के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद से ही पुलिस युवती की तलाश में जुटी हुई थी। रविवार को अचानक युवती खुद ही कोतवाली पहुंच गई। जांच अधिकारी एसआई मेजर सिंह ने बताया कि युवती ने पुलिस को दिए बयान मेें बताया कि वह बालिग है और आरोपी युवक के साथ प्रेम विवाह कर लिया है। बताया कि पुलिस युवती के मजिस्ट्रेटी बयान कराएगी। मजिस्ट्रेट बयान के आधार पर ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कैलावन के पूर्व प्रधान की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या

पूर्व प्रधान की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या
शिकारपुर। सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव कैलावन में पूर्व प्रधान की दिनदहाड़े गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई। घटना में पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत तीन अन्य के नाम प्रकाश में आ रहे हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, दिनदहाड़े हुई हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
सलेमपुर थाना क्षेत्र के गांव कैलावन निवासी पूर्व प्रधान संजय शर्मा पुत्र विशन स्वरूप शर्मा अपने तहेरे भाई चेतन शर्मा उर्फ गप्पू पुत्र कोमल प्रसाद शर्मा के साथ रविवार दोपहर करीब तीन बजे बाइक पर सवार होकर खेतों से घर आ रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार जब बाइक सवार पूर्व प्रधान व उनका भाई नाइयों वाली गली में पहुंचे तो वहां उन्हें पूर्व ब्लॉक प्रमुख मुकेश शर्मा व उनके साथियों ने रोक लिया। आरोप है कि इस दौरान आरोपी पक्ष के द्वारा उनके साथ जमकर मारपीट की गई। साथ ही आरोपियों ने इस दौरान उन पर गोलियों से हमला कर दिया। जिसमें वह लहूलुहान होकर गिर पड़े। घटना के बाद हमलावर वहां से हथियार लहराते हुए फरार हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। साथ ही तहेरे भाई गप्पू का उपचार चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कई थानों की फोर्स के अलावा एसपी देहात हरेंद्र सिंह और सीओ सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों का पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने घटनास्थल से 315 बोर के तीन खोखे बरामद किए हैं। वहीं, वारदात के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
--------
घटना में पूर्व ब्लॉक प्रमुख मुकेश शर्मा समेत चार लोगों के नाम प्रकाश में आ रहे हैं। लेकिन अभी पीड़ित पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
- सुरेश कुमार, सीओ
... और पढ़ें

सीओ बड़ौत की गिरफ्तारी के आदेश, एसएसपी को फटकार, पूर्व में जारी हो चुके हैं एनबीडब्ल्यू

मृतक पूर्व प्रधान संजय शर्मा का फाइल फोटो।
बड़ौत के सीओ आलोक के खिलाफ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्वरित न्यायालय ने गिरफ्तारी आदेश जारी किए हैं। बागपत एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि सीओ को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करें। सीओ बड़ौत वर्ष 2018 में बुलंदशहर के शिकारपुर सर्किल के सीओ थे जिन्होंने एक दहेज हत्या के मुकदमे की जांच करने के बाद कोर्ट में चार्जशीट दी थी। उन्हें बयानों के लिए बुलाया जा रहा है, लेकिन सीओ अदालत में पेश नहीं हो रहे हैं। आदेश मिलने के बाद कोई उचित कार्रवाई न करने पर एसएसपी को भी कोर्ट ने चेतावनी दी है। 

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्वरित न्यायालय संख्या तीन अमरजीत ने गत बुधवार को एसएसपी बागपत को एक आदेशित पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा है कि बड़ौत क्षेत्र के सीओ आलोक सिंह वर्ष 2018 में बुलंदशहर के शिकारपुर सर्किल के सीओ थे। उस दौरान उन्होंने दहेज हत्या के एक मामले में कोर्ट में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। 

मामला सत्र में विचारण के लिए आने के बाद उन्हें बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह न्यायालय में उपस्थित नहीं हुए। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह अदालत में पेश नहीं हुए। उसके बाद कोर्ट ने विभाग को सीओ का वेतन रोकने के संबंध में दिसंबर 2019 में भी एक पत्र भेजा था। 

वहीं, गत बुधवार को सीओ आलोक सिंह को बयान देने के लिए पेश होना था, लेकिन वह नहीं आए। कोर्ट से पत्राचार के बावजूद एसएसपी बागपत द्वारा अभी तक नहीं बताया गया कि सीओ के खिलाफ पत्राचार किया गया या नहीं। इसमें लापरवाही होने पर अदालत एसएसपी के खिलाफ भी कार्रवाई करने पर बाध्य होगी। 

डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को भेजी प्रतिलिपि

सीओ आलोक सिंह के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीजीपी उत्तर प्रदेश और प्रमुख सचिव गृह को भी वाया ईमेल और फैक्स के जरिए अवगत कराया गया है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग पर दबाव बनाकर दर्ज कराया बयान

दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग पर दबाव बनाकर दर्ज कराया बयान
बुलंदशहर। देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता ने शनिवार को एसएसपी ऑफिस पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। उसने सीओ सिटी को बताया कि उसे एक प्रभावशाली व्यक्ति के कहने पर पुलिस ने डराया धमकाया। कहा कि यदि उसने आरोपी के पक्ष में बयान नहीं दिए तो वह पीड़िता को ही झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा देंगे। पीड़िता ने मांग की है कि उसके धारा 164 के बयान अदालत में एक बार फिर से कराए जाए।
मिली जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय नाबालिग ने सीओ सिटी से शनिवार को मुलाकात कर बताया कि गत पांच फरवरी को वह अपने खेत पर काम कर रही थी। उसी समय गांव ताजपुर निवासी विजय और उसके दोस्त राहुल व एक अन्य युवक ने उसका अपहरण कर लिया। आरोप है कि उसे कार में डालकर दिल्ली ले गए और यहां पर विजय ने उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में लड़की के पिता ने तीनों युवकों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद पुलिस ने किशोरी को दिल्ली से बरामद कर लिया। आरोप है कि उसे पुलिस हिरासत में रखा गया। इस दौरान उसे टॉर्चर किया गया कि साथ ही उस पर आरोपियों के पक्ष में बयान देने के लिए दबाव बनाया गया। एक महिला कांस्टेबल ने उसका मेडिकल कराया। उसने लड़की से लिखित में जबरन लिखाया कि वह मेडिकल नहीं कराना चाहती है। जिस कारण उसका मेडिकल भी नहीं हुआ और अदालत में जबरन उसके बयानों को आरोपियों के पक्ष में दिलाया गया। सीओ सिटी राघवेंद्र मिश्र ने बताया कि किशोरी फिर से बयान करना चाहती है। इस संबंध में विवेचक से बात करके अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

फ्लाईओवर पर खड़े ग्रामीण को ट्रक ने मारी टक्कर

फ्लाईओवर पर खड़े ग्रामीण को ट्रक ने मारी टक्कर
ककोड़। थाना क्षेत्र के गांव भौरा में फ्लाईओवर पर सवारी के इंतजार में खड़े ग्रामीण को ट्रक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। वही आरोपी चालक ट्रक को लेकर फरार हो गया। परिजनों ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
शनिवार को गांव भौरा निवासी मनोज पुत्र वीरपाल धार्मिक स्थलों के दर्शन हेतु मथुरा जा रहा था। बताया कि मनोज सवारी के इंतजार में फ्लाईओवर पर खड़ा हुआ था। इस दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक ने फ्लाईओवर पर खड़े मनोज को टक्कर मार दी। ट्रक की टक्कर से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। फ्लाईओवर पर लहूलुहान हालत में मनोज को देखकर किसी राहगीर ने आसपास के लोगों को सूचित किया। मौके पर पहुंचे लोगों ने मनोज की पहचान कर उसके परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस तहरीर मिलने पर तहरीर के आधार पर कार्रवाई किए जाने की बात कह रही हैं।
... और पढ़ें

लोन दिलाने के नाम पर महिला ने करोड़ों ठगे

लोन दिलाने के नाम पर महिला ने करोड़ों ठगे
सिकंदराबाद। लोन दिलाने पर नाम पर महिला ने युवक व उसके साथियों से करोड़ों रुपये की ठगी कर ली। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
नगर के मोहल्ला खत्रीवाड़ा निवासी मुकेश कुमार पुत्र गंगासरन ने बताया कि पेशे से वह किसान हैं। गाजर का प्लांट लगाने के लिए रुपयों की आवश्यकता थी। बताया कि सिकंदराबाद क्षेत्र के गांव मंसूखगढ़ी निवासी सुमति ने दिसंबर 2016 में उसे इंदिरापुरम गाजियाबाद निवासी समरीन से मिलवाया। समरीन ने अपने आपको सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता बताया। और कहा कि वह छह से आठ करोड़ तक का लोन करा देगी। उसकी बैंकों में काफी पहचान है। इसलिए तुम्हे पैसा खर्च कराना होगा। बताया कि उसकी बात पर विश्वास करते हुए उसने उसे चार लाख रूपये दे दिए। बताया कि समरीन ने सिक्योरिटी के तौर पर उसे अपने खाते का चार लाख का चेक दिया। उसके बाद भी उसने उसे अपनी संपत्ति को गिरवी रखकर कई बार में लाखों रुपये दिए। बताया कि छह अगस्त को उसने उससे 24 लाख रूपये लेकर उसे 310 मीटर के एक प्लाट की फर्जी पॉवर ऑफ एर्टोनी बनाकर दे दी। बताया कि उक्त महिला ने उसके मिलने वाले करीब एक दर्जन लोगों से भी लोन दिलाने के नाम पर करीब दो करोड़ 40 लाख रूपये ले लिए। बताया कि उक्त समरीन द्वारा सिक्योरिटी के तौर पर दिए गए सभी चेक बाउंस हो गए। बताया कि उसने आज तक ना तो किसी का लोन कराया और ना ही रूपये वापस किए है। केवल झूठा आश्वासन देती चली आ रही है। तगादा करने पर झूठे मुकदमें में फंसाने और जान से मारने की धमकी देती है। बताया कि ठगी का शिकार सभी लोग परेशान है और भूखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। बताया कि उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, डीजीपी उत्तर प्रदेश, समेत एसएसपी से शिकायत की थी। कोतवाल दिलीप सिंह ने बताया कि अधिकारियों के आदेश पर आरोपी महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई।
... और पढ़ें

चौकी के पास दुकान से 14 लाख के मोबाइल, डेढ़ लाख की नकदी चोरीमोबाइल शॉप से 14चौकी के पास दुकान से 14 लाख के मोबाइल, डेढ़ लाख की नकदी चोरी

चौकी के पास दुकान से 14 लाख के मोबाइल, डेढ़ लाख की नकदी चोरी
सिकंदराबाद। खुर्जा गेट पुलिस चौकी से मात्र 100 मीटर की दूरी पर चोरों ने मोबाइल शॉप का पीछे से दरवाजा तोड़कर दुकान में रखे करीब 14 लाख रुपये की कीमत के मोबाइल, डेढ़ लाख रुपये कैश शातिरों ने चोरी कर लिए। चोर दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए। पुलिस जल्द ही घटना के खुलासा किए जाने का दावा कर रही हैं। एएसपी, कोतवाल ने भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।
ग्राम वलीपुरा जनपद बुलंदशहर निवासी प्रदीप कुमार पुत्र ओमप्रकाश ने बताया कि सिकंदराबाद के मोहल्ला छासियावाड़ा में महादेव मोबाइल प्वाइंट के नाम से उसकी मोबाइल शॉप है। शुक्रवार की रात करीब 9.30 बजे वह दुकान को बंद कर चला गया। बताया कि शनिवार की सुबह 8.30 बजे जब उसने दुकान खोली तो मोबाइल गायब थे। दुकान में पीछे की ओर लगे लोहे के दरवाजा का नीचे का कब्जा टूटा हुआ था और वह नीचे से मुड़ा हुआ भी था। चोर इसी रास्ते से दुकान में दाखिल हुए। बताया कि चोर दुकान में रखा एक लैपटाप ,लावा कंपनी के 90, वीवो के 20, ओपो के 25 फोन, सैमसंग के 15 फोन, एमआई के पांच फोन, रेडमी के पांच फोन, और काउंटर में रखे डेढ़ लाख रुपये चोरी कर ले गए। बताया कि चोर रिपेयर के लिए आए 21 मोबाइलों को भी ले गए। पीड़ित ने चोरी हुए मोबाइलों की कीमत करीब 14 लाख बताई है। घटना की जानकारी होने पर एएसपी गोपाल चौधरी, कोतवाल दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। एएसपी ने बताया कि चोर घटना को अंजाम देने के दौरान सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। पुलिस जांच में जुटी हैं।
... और पढ़ें

आपूर्ति विभाग की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप

आपूर्ति विभाग की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप
बुलंदशहर। घरेलू गैंस सिलिंडर का प्रयोग निजी कार्य में किए जाने पर शुक्रवार को आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा छापा मारा गया। नगर की साठा कालोनी में रेहड़ी संचालकों से तीन सिलेंडर जब्त करके ले जाते समय लोगों द्वारा बदमाश समझकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस द्वारा टीम की पुष्टि किए जाने पर लोगों का हंगामा शांत हुआ।
प्रदेश में बढ़ती आगजनी की घटनाओं को संज्ञान में लेकर शासन द्वारा घरेलू गैस सिलिंडर का प्रयोग निजी कार्य में किए जाने पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद भी जिले के अधिकांश स्थानों पर घरेलु गैस सिलिंडर का प्रयोग निजी कार्यों में जमकर किया जा रहा था। जिसकी शिकायत मिलने पर शुक्रवार को आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा नगर के साठा क्षेत्र में छापे की गई। छापे के दौरान टीम द्वारा तीन रेहड़ी संचालकों के पास से घरेलू गैस सिलेंडर मिलने पर उसे जब्त कर लिया गया। टीम द्वारा जब्त किए गए सिलेंडर को ले जाने का प्रयास किया गया तो लोगों ने टीम की पहचान न होने पर बदमाश समझकर हंगामा शुरू कर दिया। शोरगुल की आवाज सुनकर भाग रही टीम को लोगों ने रोडवेज वर्कशॉप के पास रोक लिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत किया। बाद में टीम द्वारा जब्त किए गए सिलेंडर अपने साथ ले गई। इस संबंध में जिला आपूर्ति विभाग से वार्ता करने का प्रयास किया गया तो उनसे संपर्क नहीं हो सका।
घरेलु गैस सिलिंडर का निजी कार्य में प्रयोग नहीं करने दिया जाएगा। इस संबंध में विभागीय अफसरों को कार्रवाई के लिए अभियान चलाने को भी निर्देश दिए जाएंगे।
- रवींद्र कुमार, एडीएम प्रशासन
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us