विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यमुना सूखी नजर ना आए इसलिए ट्रंप के दौरे से पहले छोड़ा गया 950 क्यूसेक पानी

ताजमहल का दीदार करने आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति यमुना किनारे की ओर पहुंचे तो यमुना सूखी नजर न आए, इसलिए सिंचाई विभाग ने यमुना नदी में 950 क्यूसेक पानी छोड़ा है।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चंदौली

बुधवार, 19 फरवरी 2020

न्यायालय निर्माण की मांग

चंदौली। जिला न्यायालय निर्माण को लेकर अधिवक्ताओं का बेमियादी अनशन व आंदोलन को शनिवार को जिला प्रशासन इसे संज्ञान में लेते हुए उन्हें मनाने भाजपा विधायक साधना सिंह व डीएम नवनीत सिंह चहल सदर तहसील पहुंच गए। उन्होंने अधिवक्ताओं की बात सुनी और एक सप्ताह के अंदर न्यायालय निर्माण के लिए जमीन रजिस्ट्री का भरोसा दिया, लेकिन अधिवक्ता लिखित आश्वासन पर अड़े रहे। ऐसे में डीएम व सत्ता पक्ष की विधायक को बैरंग धरना स्थल से वापस लौटना पड़ा। चेताया कि भूमि की रजिस्ट्री करा कर खतौनी दें नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा। वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय व सपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता मनोज सिंह काका अनशन स्थल पहुंचे और आंदोलन में साथ चलने का आह्वान किया। इसके पूर्व अधिवक्ताओं ने नगर में जुुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। बेमियादी अनशन पर बैठे अधिवक्ता सुरेंद्र सिंह के स्वास्थ्य की जांच जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने जांच की।
इस दौरान आल इंडिया बार काउंसिल के उपाध्यक्ष अरुण त्रिपाठी ने कहा कि जिला न्यायालय निर्माण की लड़ाई अधिवक्ताओं की नहीं, बल्कि पूरे जनपदवासियों की है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने कहा कि जमीन की रजिस्ट्री के लिए न्याय विभाग की ओर से नोडल अफसर नियुक्त किए जा चुके हैं। वहीं 55 लाख स्टाम्प ड्यूटी को लेकर शासन से आदेश प्राप्त हो चुका है। जिस प्रारूप पर रजिस्ट्री होनी है वह शासन से प्राप्त नहीं हुई है। उसे प्राप्त होते ही रजिस्ट्री का काम शुरू हो जाएगा। विधायक साधना सिंह ने अधिवक्ताओं को भरोसा दिया कि हम सभी आपके साथ है। बावजूद इसके अधिवक्ता नहीं माने। उन्होंने साफ कहा कि जब तक न्याय विभाग के पक्ष में खतौनी जिला प्रशासन नहीं दे देता आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान अनिल सिंह, नन्दलाल प्रसाद, मोहम्मद अकरम, राजेश दीक्षित, उज्ज्वल सिंह, दिनेश यादव, राघवेंद्र सिंह, हरेंद्र सिंह, सुरेश सिंह, अनिल सिंह पप्पू, इंदिरा तिवारी, प्रतिमा दूबे, नारायण मूर्ति ओझा झंमेजय सिंह, नीरज सिंह, सुनील सिंह मुखिया रहे। संचालन राकेश रत्न तिवारी ने किया। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी संग पूर्व विधायक अजय राय ने आंदोलन का समर्थन किया। अजय राज ने कहा कि अधिवक्ताओं का आंदोलन जायज है। इस दौरान शशि उपाध्याय, डा.नरायण मूर्ति ओझा, मधुराय रहीं। वहीं जन अधिकारी पार्टी ने अधिवक्ताओं के आंदोलन को समर्थन किया। इस दौरान कमलेश सिंह गहरवार, भोला नाथ शर्मा, कन्हैया कुशवाहा, योगेंद्र मौर्या, शिवकुमार रहे। वहीं अनशन स्थल पर पहुंच सपा के पूर्व प्रवक्ता मनोज सिंह काका ने अधिवक्ताओं का सहयोग करने का भरोसा दिया। व्यापार मंडल के लक्ष्मीकांत व बबलू सोनी भी आंदोलन का समर्थन किया।
---------------------------
मुख्यालय से पैदल पड़ाव कूच करेंगे अधिवक्ता
संवाद न्यूज एजेंसी
चंदौली। जनपद के पड़ाव में 16 फरवरी को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में सुरक्षा तंत्र व प्रशासन को अधिवक्ताओं के पुरजोर विरोध का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को आंदोलन के दौरान जिला न्यायालय निर्माण संघर्ष समिति की आमसभा में सदर कचहरी स्थित धरनास्थल से पैदल पड़ाव तक पैदल मार्च कर अपना विरोध दर्ज कराने पर अधिवक्ताओं की आम सहमति बनी। इस बाबत जानकारी देते हुए सिविल बार के उपाध्यक्ष उज्ज्वल सिंह ने कहा कि अधिवक्ता अपने आंदोलन को आगे बढ़ाने की कड़ी में रविवार को सदर कचहरी में जमा होंगे और धरनास्थल से ही वरिष्ठजनों की अगुवाई में पड़ाव के लिए कूच कर प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होकर विरोध दर्ज कराएंगे।
रिपोर्ट- राकेश चंद्र यादव
... और पढ़ें

ओवरब्रिज बनवाने की मांग

पीडीडीयू नगर। नगर में लगने वाले जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए फ्लाईओवर निर्माण की मांग के समर्थन में शनिवार की सुबह दस बजे अधिवक्ताओं ने नगर के रेलवे ओवरब्रिज पर खड़े होकर प्रदर्शन किया। इस दौरान रविवार को पड़ाव में प्रधानमंत्री से मिलकर फ्लाईओवर निर्माण की मांग करने का निर्णय लिया गया।
प्रदर्शन कर रहे संतोष कुमार पाठक ने कहा कि मुगलसराय में जाम की समस्या वर्षों पुरानी है। नगर का नाम बदल दिया गया लेकिन यहां की मूल भूत समस्याएं जस की तस है। चंदासी में धूल उड़ने से लोगों को आवागमन में परेशानी होती है। यदि चंदासी से बाजार होते हुए अलीनगर तक फ्लाईओवर का निर्माण कराने से लोगों को राहत मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण करने आ रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री को यहां फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा करनी चाहिए। सिविल बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री वीरेन्द्र प्रताप सिंह दाढ़ी ने कहा कि हम अधिवक्ताओं नें कुछ दिनों पहले नौगढ़ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर फ्लाईओवर की मांग की थी। चेतावनी दी कि यदि अब प्रधानमंत्री ने फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा नहीं की हम प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में अशफाक अहमद, बच्चा लाल, अजय कुमार, सौरभ, रमेश, कमलेश पांडेय रहे।
... और पढ़ें

प्रधान मंत्री स्मारक का करेंगे लाकार्पण

01-पीएम आज करेंगे पं. दीनदयाल स्मारक का लोकार्पण
सभा स्थल पर दिनभर चलती रही तैयारी, अफसर लेते रहे जायजा
परिसर में 39.79 करोड़ से 63 फीट ऊंची प्रतिमा बनकर तैयार
सभा स्थल से पीएम 12 अरब की परियोजानाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास
अमर उजाला ब्यूरो
पड़ाव(चंदौली)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पड़ाव चौराहे पर गन्ना विकास शोध संस्थान परिसर में बने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित करेंगे। परिसर में उनकी 39.79 करोड़ से 63 फीट ऊंचे कांस्य की प्रतिमा के अलावा ओपेन थिएटर, कुंड आदि बनकर तैयार हो चुका है। दीनदयाल की प्रतिमा से लेकर कुंड, दीवाल और पार्क को सजाने और संवारने का काम पूरा कर लिया गया है। वहीं सूजाबाद में पीएम के हेलीकाप्टर उतरने के लिए बन रहे तीन हेलीपैड को पूरी तरह से बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया है।
देर शाम तक एसपीजी ने कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया। पीएम दिन में एक बजे सूजाबाद हेलीपैड पर पहुंचेंगे और वहां से कार द्वारा कार्यक्रम स्थल पड़ाव आएंगे । जहां स्मारक का लोकार्पण करने तथा जनसभा को संबोधित करने के बाद दो बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।
इसके अलावा पड़ाव पर ही पीएम वाराणसी की 12 अरब की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसकी भी तैैयारी पूरी कर ली गई है। वहीं पीएम की सभा के लिए परिसर में देर रात तक मंच बनकर तैयार हो गया। वहीं तैयारियों को परखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब पौने पांच बजे पड़ाव पहुंचे। वहां उन्होंने तैयारियों को देखा और जरूरी दिशा निर्देश दिए। इसके पहले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी दिनभर जायजा लेते रहे। पुलिसकर्मियों को ब्रीफिंग कर जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।
इनसेट
पांच अगस्त 18 को स्मारक का हुआ था शिलान्यास
पड़ाव(चंदौली)। पांच अगस्त 2018 को पीडीडीयू नगर के बाकले मैदान में भाजपा की आयोजित जनसभा में पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित अन्य केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में स्मारक बनाने की घोषणा करने के साथ ही शिलान्यास किया था। इसके बाद से वीडीए वहां कार्य करा रहा था।
गन्ना विकास शोध संस्थान परिसर में दो चरणों मे काम होना है। पहले चरण में 39.79 करोड़ से 63 फ़ीट ऊंची दीनदयाल की प्रतिमा, ओपन थियेटर, वैदिक उद्यान, इन्टरपिटेशन वाल जिसपर पंडित दीनदयाल के जीवन वृत्त को दर्शाया गया है। जबकि दूसरे चरण में संग्रहालय, पुस्तकालय, क्लोस्ड थियेटर, के अलावा पड़ाव चौराहे के सुंदरीकरण सहित अन्य कार्य होने है। इस पर 126 करोड़ रुपये खर्च होने है। वीडीए ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज है।
02-गुलाब-गेंदे की खुशबू से महकेगा मंच, डेजी ने बढ़ाई खूबसूरती
मंच बनकर तैयार, लगभग 10 हजार कुर्सियों की गई है व्यवस्था
संवाद न्यूज एजेंसी
पड़ाव(चंदौली)। पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक स्थल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के लिए बनाकर तैयार मंच को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ और वाराणसी से विभिन्न प्रकार के फूलों को मंगाया गया है। पीएम का मंच गुलाब-गेंदे की खुशबू से महकेगा तो डेजी खूबसूरती को लगाएगी चार चांद। मंच को विभिन्न प्रकार के फूलों से सुसज्जित किया गया है। स्मारक स्थल पर बने मंच को सजाने के लिए गेंदा, गिलेरी पत्ते, गुलाब के फूलों के साथ आरकेट, जरबेरा, गल्लेट, स्टारबेरी, डेजी आदि फूलों को लगाया गया है।
परिसर स्थित सभास्थल पर वीआईपी, वीवीआईपी सहित तकरीबन 10 हजार लोगों को बैठने की व्यवस्था की गई है। परिसर में कुर्सियों को लगाने का काम देर रात तक चलता रहा। वहीं साफ-सफाई के अलावा मंच को सजाने संवारने का काम भी देर रात तक चलता रहा। वहीं देर शाम एसपीजी ने सभा स्थल और मंच को अपने कब्जे में ले लिया।
03-पीएम की सुरक्षा में जमीं से आसमां तक रहेगी निगहबानी
कार्यक्रम स्थल पर पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक जालियों से घेरा
एडीजी, आईजी रेंज ने ब्रिफिंग कर बताई जिम्मेदारी
अमर उजाला ब्यूरो
पीडीडीयू नगर(चंदौली)। पड़ाव पर बनकर तैयार पंडित दीनदयाल स्मारक स्थल सहित विभिन्न परियोजनाओं का रविवार को लोकार्पण और शिलान्यास करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में कोई कोरकसर नहीं रहेगी। जमीं से लेकर आसमां तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। हेलीपैड से लेकर परिसर स्थित सभा स्थल तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज से हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक बैरिकेडिंग के बाद जालियों से घेरा गया है। वहीं सभा स्थल पर मंच के सामने बने कुंड के चारो ओर लोहे की जालियों से बैरिकेट किया गया है।
पीएम की सुरक्षा में चार पुलिस अधीक्षक, करीब 12 एडिशनल एसपी, 20 सीओ, 200 सबइंस्पेक्टर को तैनात किया गया है। जबकि करीब 2000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें पांच सौ महिला पुलिसकर्मी शामिल होंगी। इसके अलावा पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है। वहीं एसपीजी अलग से नजर रखेगी। शनिवार को परिसर में एडीजी ब्रजभूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीना ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों को ब्रिफिंग कर जिम्मेदारी का पाठ पढ़ाया। एडीजी ने किसी से भी अभद्रता न करने की सीख दी। उन्होंने कहा कि सभी पुलिसकर्मी अपने यूनिफार्म में रहेंगे। किसी प्रकार की कोई जैकेट नहीं पहनकर आएगा। साथ ही जहां ड्यूटी होगी वहां पर आसपास पूरी तरह से नजर रखने के साथ ही सक्रिय रहेंगे। चेताया कि लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
04-दिनभर तैयारियों का जायजा लेते रहे अफसर
हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक हुआ फ्लीट रिहर्सल
संवांद न्यूज एजेंसी
पड़ाव(चंदौली)। स्मारक स्थल का लोकार्पण करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर दिनभर उच्चाधिकारी कसरत करते रहे। एडीजी ब्रजभूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीना, चंदौली डीएम नवनीत सिंह चहल, एसपी हेमंत कुटियाल ने हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही जो कमिंया थी उसे तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश दिया।
पुलिस और प्रशासन के अफसरों ने बारीकी से एक-एक बिंदुओ की गहनता से जांच पड़ताल की। वहीं एसपीजी के अधिकारी भी हेलीपैड से लेकर सभा स्थल तक तैयारियों को परखा। वहीं मुख्यमंत्री के आने से पहले सूजाबाद में बने हेलीपैड से डमी फ्लीट का रिहर्सल हुआ। पीएम की फ्लीट का रिहर्सल के बाद ीअफसरों ने जायजा लिया। मंच को सजाने से लेकर प्रवेश और निकास द्वारों तक की व्यवस्था को देखा।
05-सीएम ने पीएम के सभा की तैयारियों को परखा
पड़ाव(चंदौली)। गन्ना विकास शोध संस्थान में रविवार को आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए की जा तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवाचर को दोपहर बाद पड़ाव पहुंचे। हेलीकाप्टर से वह सीधे सूजाबाद में बने हेलीपैड पहुंचे। वहां से कार द्वारा सीधे स्मारक स्थल पहुंचे। तकरीबन पौने पांच बजे पहुंचे मुख्यमंत्री ने पूरे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। मंच और सभा स्थल को देखा। साथ ही वहां उपस्थित उच्चाधिकारियों से तैयारियों के बाबत जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को चेताया कि कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभा स्थल से लेकर हेलीपैड तक सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम होने चाहिए। किसी भी प्रकार की चूक क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि मंच और सभा स्थल के जो कार्य बाकी रह गए हैं उसे जल्द से जलद पूरा करा लिए जाएं। तकरीबन 15 मिनट तक कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री पांच बजकर पांच मिनट पर वहां से हेलीपैड के लिए रवाना हो गए और वहां से हेलीकाप्टर उड़ गया।
06-स्मारक स्थल से पीएम देंगे 12 अरब की परियोजनाओं की सौगात
10 अरब का लोकार्पण और दो अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास
अमर उजाला ब्यूूरो
सचित्र-
पीडीडीयू नगर(चंदौली)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक का लोकार्पण करने के साथ ही करीब 12 अरब की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसमें दस अरब से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे जबकि 1.98 अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके लिए यहां शिलापट्ट लगा दिए गए हैं। पीएम स्मारक स्थल से 34 परियोजनाओं का लोकार्पण और 14 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
पीएम इनका करेंगे लोकार्पण
बीएचयू में 163.73 करोड़ की लागत से निर्मित शैयायुक्त सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल, 18 करोड़ की लागत से बने बीएचयू में 74 शैय्यायुक्त मनोरोग अस्पताल, 58.14 करोड़ की लागत से बने महामना पंडित मदनमोहन मालवीय कैंसर सेंटर बीएचयू के तहत आवासीय भवन, बीएचयू में 11.29 करोड़ 21 हजार रुपये की लागत से वैदिक विज्ञान केंद्र, का लोकार्पण भी पीएम करेंगे। डीडीयूजीजेवाई के तहत एक अरब 117 करोड़ छह लाख रुपये की लागत से बने सिंचाई के लिए नलकूपों के 35 फीडरों, 120.50 करोड़ की लागत से बने 220 केवी विद्युत उपकेंद्र राजातालाब, 8.55 करोड़ 46 लाख की लागत से बने कबीरचौरा स्थित एसएसपीपी अस्पताल का उच्चीकरण, जिला महिला चिकित्सालय में 19.99 करोड़ 79 हजार रुपये से 100 बेड के मैटर्निटी विंग, 6.80 करोड़ से स्मार्ट सिटी मिशन में मंदाकिनी कुंड का जीर्णोद्धार, 12.45 करोड़ से गौशाला कान्हा उपवन का निर्माण एवं विकास, 3.29 करोड़ 12 हजार रुपये से डोमरी ग्राम पाइप पेयजल योजना, 13.10 करोड़ की लागत से काशी विश्वनाथ मंदिर में निर्मित अन्नक्षेत्र, पुलिस लाइन में निर्मित 7.02 करोड़ की लागत से 200 व्यक्तियों की क्षमता का बहुमंजिली बैरक, 6.89 करोड़ 95 हजार की लागत से राजातालाब क्षेत्र के कपसेठी में बने आईटीआई, शिवपुर मे 4.92 करोड़ 68 हजार से हुए क्षेत्रीय जनविश्लेषक प्रयोगशाला सुदृढ़ीकरण, 5.87 करोड़ से कंदवा में बने 33/11 केवी विद्युत सबस्टेशन, 5.85 करोड़ 16 हजार से सारनाथ में बुद्ध थीम पार्क परिसर में सभागार भवन की फर्नीशिंग व साज-सज्जा, 16.15 करोड़ से सारनाथ-मुनारी-रौनाखुर्द मार्ग चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 90.12 करोड़ 91 हजार से बाबतपुर-चौबेपुर-भुगतुआ-बलुआ ब्रिज मार्ग चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 15.06 करोड़ से राजातालाब पुलिस चौकी से कौशलपुरी होकर जक्खिनी तक मार्ग चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 6.64 करोड़ से लालपुर चट्टी-भिखमपुर-तक्खु की बौली मार्ग निर्माण, 4.84 करोड़ 60 हजार से जक्खिनी त्रिमुहानी-शहंशाहपुर-बेलवां मार्ग निर्माण,7.96 करोड़ 79 हजार से छित्तुपुर टिकरी आईटीआई मार्ग से डाफी बाईपास-टिकरी-नुआवं बाईपास तक मार्ग निर्माण, 18 करोड़ 42 हजार से मोहनसराय-लहरतारा वाया अकेलवां-कोटवां मार्ग निर्माण, 24.44 करोड़ 39 हजार से पुराना एनएच मोहनसराय-कैंट मार्ग चौड़ीकरण, डिवाइडर, नाली आदि निर्माण, 13.22 करोड़ 84 हजार से रथयात्रा क्रासिंग-भुल्लनपुर तक शहरी मार्ग चौड़ीकरण, 2.99 करोड़ 52 हजार से चौकाघाट लकड़ी टाल-संस्कृत विश्वविद्यालय-जगतगंज तिराहा तक पटरी चौड़ीकरण, इंटरलाकिंग, 3.60 करोड़ 31 हजार से मवईया तिराहा-हवेलिया चौराहा मार्ग की पटरी पर चौड़ीकरण, नाली, सर्फेस ड्रेसिंग, मेनहोल उच्चीकरण व युटिलिटी शिफ्टिंग कार्य, 2.36 करोड़ 94 हजार रुपये से किला कटरिया मार्ग की सामान्य मरम्मत, सुदृढ़ीकरण व नवीनीकरण, 3.16 करोड़ 74 हजार से पड़ाव-रामनगर मार्ग पर सामान्य मरम्मत एवं सुदृढ़ीकरण तथा नवीनीकरण, 12.43 करोड़ 78 हजार से रामबाग-जीवनाथपुर मार्ग चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण, 5.76 करोड़ से शिवपुर लिंक रोड चौड़ीकरण व सतह सुधार, नाली निर्माण का लोकार्पण करेंगे।
1.98 अरब की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
पड़ाव(चंदौली) पीएम पड़ाव पर होने वाली जनसभा से 1.98 अरब की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। अलईपुर में 56.05 करोड़ से 132/33 केवी ट्रांसफॉर्मर, 22 करोड़ आईपीडीएस फेज-3 के तहत 33/ 11 केवी जीआईएस सब स्टेशन, 15.39 करोड़ 90 हजार की लागत से पांडेयपुर, चकरा, सोनभद्र, नदेसर एवं चिरईपुर तालाबों का विकास-सुंदरीकरण, 21.78 करोड़ 35 हजार से टाउनहाल में पार्क-पार्किंग पुर्नविकास, कार्य का, 05.07 करोड़ 56 हजार की लागत से इमलाक नगर कॉलोनी पार्क, शंकुलधारा के निकट खोजवां पार्क, गिरि नगर कॉलोनी पार्क और टैगोर टाउन पार्क विकास-सुंदरीकरण,5.50 करोड़ से घाटों पर हेरिटेज साइनेज,16.28 करोड़ से कालभैरव वार्ड पुनर्विकास, 17.09 करोड़ से कामेश्वर महादेव वार्ड पुनर्विकास, 13.53 करोड़ से राजमंदिर वार्ड पुर्नविकास,6.97 करोड़ से सिंधोरा थाना के अनावासीय भवनों के निर्माण, 7.94 करोड़ पिंडरा गांव में फायर स्टेशन के आवासीय/अनावासीय भवन निर्माण, 5.30 करोड़ से मंडी परिषद पहड़िया का आधुनिकीकरण, 1.88 करोड़ 93 हजार की लागत से कादीपुर से नकाई (मढ़ाव, भुल्लनपुर) पंचकोशी मार्ग निर्माण,3.39 करोड़ 57 हजार से एनएच-29 पर झाम की मड़ई से नरायनपुर (कसीहर, चुकहा) मार्ग निर्माण का शिलान्यास करेंगे।
... और पढ़ें

चंदौली में आ सकती हैं राज्यपाल

चंदौली। आकांक्षात्मक जनपद में विकास की योजनाओं को परखने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का आगमन 26 फरवरी को प्रस्तावित है। राज्यपाल कलेक्ट्रेट में अफसरों के साथ बैठक करके योजना के सफल संचालन की रूपरेखा को परखेंगी। इसके अलावा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण और प्रगतिशील किसानों संग चर्चा करेंगी। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है।
राज्यपाल आकांक्षात्मक जिलों का दौरा कर केंद्र सरकार की योजनाओं की पड़ताल करेंगी। जिले में किसी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण करेंगी। वहीं अधिकारियों संग कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करेंगी। इस दौरान खासतौर से केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रगति की समीक्षा करेंगी। उनकी मौजूदगी में ‘पढ़े जिला, बढ़े जिला’ कार्यक्रम का आधे घंटे तक प्रसारण किया जाएगा। वहीं ओडीओपी के तहत जिले में जरी-जरदोजी के कार्यों का भी अवलोकन करेंगी। राज्यपाल की प्राथमिकता में केंद्र सरकार से संचालित प्रमुख योजनाएं शामिल हैं। किसानों संग चर्चा में खेती-बाड़ी, कृषि योजनाओं व अधिकारियों की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी लेंगी। साथ ही किसानों की समस्याएं भी सुनेंगी। जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है। आधिकारिक प्रोटोकाल जारी न होने की वजह से अफसर अभी तक कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने से परहेज कर रहे हैं। लेकिन विभागाध्यक्षों को पत्र भेजकर योजनाओं से संबंधित आकड़ों को अपडेट करने और तैयारी में जुटने के निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें

चंदौली में अधिवक्ताओं ने नहीं चलने दिया समाधान दिवस

चंदौली। सदर तहसील सभागार में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस अधिवक्ताओं के हंगामें के भेंट चढ़ गया। नाराज अधिवक्ताओंको देख पुलिस और प्रशासनिक अफसर बगैर सुनवाई किए चले गये।
न्यायालय भवन निर्माण के लिए जमीन की रजिस्ट्री कराने की मांग के समर्थन में अधिवक्ता एक पखवारे से आंदोलन कर रहे हैं। सदर कचहरी में धरना-प्रदर्शन के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह आरमण अनशन पर बैठे हैं। वहीं अन्य तहसील मुख्यालयों के अधिवक्ता भी आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। मंगलवार को सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ, लेकिन डीएम नवनीत सिंह चहल और एसपी हेमंत कुटियाल बोर्ड परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण के चलते आयोजन में नहीं पहुंच सके। एसडीएम विजयनारायन सिंह, एएसपी प्रेमचंद और सीओ कुंवर प्रभात सिंह फरियादियों की समस्याएं सुन रहे थे। इसी दौरान सैकड़ों अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए तहसील सभागार में पहुंचे। अधिकारियों को संपूर्ण समाधान दिवस को छोड़कर सभागार से निकलने के लिए कहा, लेकिन अधिकारियों ने इनकार कर दिया। इसके बाद अधिवक्ता हंगामा करने लगे। इससे कुछ समय के लिए माहौल तनावपूर्ण हो गया। आरोप लगाया कि अधिकारी जिले के विकास को लेकर गंभीर नहीं हैं। न्यायालय निर्माण की प्रक्रिया के लंबित होने में अधिकारियों की भूमिका है। एक सप्ताह से अधिक समय से आंदोलन जारी है। लेकिन प्रशासन अधिकारी गंभीर समस्या को लेकर पूरी तरह से संवेदनहीन बने हुए हैं। अधिवक्ताओं की नाराजगी देख अधिकारियों सभागार से निकल गये।
तीन थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा
सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान हंगामें के आसार को देखते हुए पुलिस विभाग के अधिकारी सतर्क थे। इसी के चलते सदर तहसील परिसर में कोतवाल गोपाल जी गप्ता, सैयदराजा प्रभारी संतोष राय, अलीनगर प्रभारी बृजेशचंद्र तिवारी अपने हमराहियों के साथ डटे रहे। वहीं परिसर में पीएसी के जवान भी मुस्तैद रहे।
चंदौली। जिले के पांचों तहसीलों में मंगलवार को समाधान दिवस आयोजित हुआ। इसमें समस्याओं को हल कराने के लिए 198 लोगों ने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। लेकिन मौके पर केवल दस समस्याओं का समाधान हुआ । नौगढ़ में एसडीएम संजीव ने 16 प्रार्थना पत्रों में एक का निस्तारण किया। वहीं चकिया में एसडीएम सिपू गिरी ने 60 में दो, पीडीडीयू नगर में डीएम नवनीत सिंह चहल, कुमार हर्ष ने 45 में एक, सकलडीहा में प्रदीप कुमार ने 70 में पांच तथा सदर में सात में एक मामले को हल किया
... और पढ़ें

हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन पर किया पथराव

पीडीडीयू नगर। झारखंड के देवघर से आनंद बिहार जा रही बाबा वैद्यनाथधाम देवघर हमसफर एक्सप्रेस पर मंगलवार की शाम बक्सर के समीप पथराव किए जाने से एसी कोच के खिड़की की कांच टूट गई। ट्रेन के स्थानीय स्टेशन पर पहुंचने पर टीएक्सआर के कर्मियों ने कांच की मरम्मत की।
देवघर हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार की शाम साढ़े सात बजे स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह पर पहुंत्री। कंट्रोल की सूचना पर आरपीएफ के एएसआई बीपी सिंह और रामदास ट्रेन के कोच संख्या बी-1 के सीट संख्या 47 पर पहुंचे तो सीट पर सवार पटना से आनंद बिहार की यात्रा कर रही प्रियंका कुमारी ने बताया कि ट्रेन बिहार के बक्सर स्टेशन के पास से गुजर रही थी। इसी बीच नीचे खड़े कुछ लोगों ने पत्थर चला दिया। इससे उसके सीट के समीप की खिडकी की कांच टूट गई। यह संयोग था कि कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ। आरपीएफ की सूचना पर टीएक्सआर ने गाडी का शीशा ठीक किया और इसके बाद ट्रेन आगे के लिए रवाना हुई।
चकिया। स्थानीय क्षेत्र के मुड़हुआ दक्षिणी गांव के पास बाइक बेकाबू होकर पलटने से फिरोजपुर गांव निवासी राकेश पासवान (20), नौडीहा गांव निवासी दीपक (27) और चकिया उपकेन्द्र पर कार्यरत बलिया खुर्द निवासी विद्युतकर्मी शशि प्रकाश गुप्ता (42) घायल हो गए। घायलों का इलाज संयुक्त चिकित्सालय में कराया गया।संवाद
... और पढ़ें

चंदौली में 29 वाहनों को किया सीज

पीडीडीयू नगर। नगर में बिगड़ी हुई यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस नित्य नए प्रयोग कर रही है। लेकिन इन सबके बीच सबसे अधिक परेशानी यात्रियों को हो रही है। मंगलवार को यातायात पुलिस ने नगर में आने वाले बनारस परमिट वाले ऑटो पर कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने बनारस की ओर से सवारी भरकर आ रहे ऑटो चालकों को कोतवाली के पास रोककर 26 वाहनों को सीज कर दिया। इसके कारण कोतवाली से स्टेशन तक का सफर यात्रियों को भारी भरकम सामान के साथ पैदल ही तय करना पड़ा।
नगर में बिगड़ हुई यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर पुलिस लगातार कोई न कोई प्रयोग कर रही है। इस बार यातायात पुलिस शहर में लगने वाले जाम में कमी लाने के लिए बनारस परमिट पर शहर में आने वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुट गई है। मंगलवार को यातायात पुलिस ने बनारस की ओर से आने वाले ऑटो को मुगलसराय कोतवाली के पास रोक कर लिया। इसके बाद कोतवाली गेट पर सवारी को उतरवाकर ऑटो को सीज करने की कार्रवाई में जुट गई। इस संबंध में टीएसआई माधव सिंह ने बताया कि नगर में ऑटो की संख्या बढ़ने से जाम लगने लगा है। ऐसे में जिनके पास पीडीडीयू नगर का परमिट होगा वहीं ऑटो शहर में आ सकेंगे। दूसरे स्थान के परमिट वाले ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
पीडीडीयू नगर। नगर में जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक ने पिछले दिनों डायवर्जन की व्यवस्था लागू की थी। इसके चलते नगर में स्टेशन से नई सट्टी तक तो जाम से निजात मिल गई लेकिन कोतवाली के पास और नगर की गलियों में जाम लगने लगा। इसके बाद रूट डायवर्जन को खत्म कर दिया गया। वहीं कुछ दिनों पूर्व नगर में सड़क पर ऑटो खड़ा करने वालों सौ अधिक ऑटो का चालान किया गया था।
... और पढ़ें

नौगढ़ के वन भूमि से हटवाया अतिक्रमणमुक्त

वाराणसी की ओर से आने वाले आटो चालाकों पर हुई कार्रवाई के बाद पीडीडीयू नगर में दूसरे वाहनों का इंत?
नौगढ़। वन क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने के लिए सोमवार को वनविभाग ने अभियान चलाया। इसमें वन विभाग की ओर से रोपित पौधों को नष्ट कर बनाई गई झोपड़ियों को जमींदोज कर दिया गया। वन अधिकारियों ने दोबारा अतिक्रमण करने पर अतिक्रमण करने वालों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की चेतावनी दी। वन विभाग की टीम देखकर अतिक्रमणकारी भाग खड़े हुए।
वन क्षेत्राधिकारी जयमोहनी नदीम अहमद ने बताया कि प्रत्येक माह की 17 और 28 तारीख को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। जयमोहनी रेंज के आरक्षित वन क्षेत्र की भूमि पर अतिक्रमण कर झोपड़ी बनाए जाने की सूचना परअभियान चलाया गया। इस दौरान जयमोहनी पोस्ता के समीप पश्चिमी जयमोहनी बीट और अमदहा ब्लॉक कंपार्टमेंट नंबर नौ में प्राकृतिक पौधों को नष्ट कर बनाई गईं कच्ची झोपड़ियों को ध्वस्त कर दिया गया। अभियान में वन क्षेत्राधिकारी रिजवान अली खान, डिप्टी रेंजर इमरान खान, सर्वे अमीन मोहम्मद नईम, वनदरोगा रमाशंकर यादव, ओंकारनाथ शुक्ला, रामचरित्र शामिल रहे।
... और पढ़ें

सामूहिक नकल हुआ तो लगेगा रासुका

चंदौली। जनपद में बोर्ड की परीक्षा सकुशल संपन्न कराने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। परीक्षा के पहले दिन मंगलवार को दोनों पालियों में हिंदी की परीक्षा होगी। इस बार जनपद के 95 परीक्षा केंद्रों पर 70247 पंजीकृत परीक्षार्थी भाग लेेंगे। परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए डीएम नवनीत सिंह चहल की ओर जोनल, सेक्टर और दस स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। कहा कि किसी भी केंद्र पर सामूहिक नकल मिली तो रासुका और गैंगेस्टर जैसी कार्रवाई की जाएगी। प्रथम पाली में परीक्षा सुबह 8 से 11.15 बजे तक होगी और दूसरी पाली में दो से 5.15 तक परीक्षा आयोजित होगी।
वहीं डीएम और एसपी ने सोमवार को कई केंद्रों का निरीक्षण कर केंद्र के व्यवस्थाओं का हाल जाना। साथ ही केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश है कि परीक्षा प्रारंभ होने से 30 मिनट पूर्व प्रश्न पत्रों के लिफाफे को पर्यवेक्षक की उपस्थिति में खोलें। किसी भी दशा में दूसरे विषय के प्रश्न पत्र का लिफाफा खुला तो संबंधित केंद्र व्यवस्थापक और पर्यवेक्षक के खिलाफ कार्रवाई होगी। केंद्र पर सामूहिक नकल करते हुए छात्र पकड़े गए तो प्रबंधक के खिलाफ रासुका एवं गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।
यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जनपद में कुल 95 केंद्र बनाए गए है। मंगलवार से शुरू हो रही परीक्षा में 70247 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। सोमवार की सांयकाल तक सभी परीक्षा केंद्रों ने तैयारियों को पूर्ण कर लिया। कक्षों में परीक्षार्थियों को क्रम अनुसार बैठाने के लिए डेस्क स्लीप चपकाई गई, ताकि मंगलवार को परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को कोई परेशानी न होने पाए। जिलाधिकारी ने व्यवस्थापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि परीक्षा को शुचितापूर्ण व पारदर्शी ढंग से कराने के लिए सभी केंद्रों की वेबकास्टिंग से ऑनलाइन मानीटरिंग की जाएगी। व्यवस्थापक अपने इंटरनेट की सुविधा को ठीक रखेंगे। परीक्षार्थी व कक्ष निरीक्षक को इलेक्ट्रानिक उपकरण व अन्य प्रतिबंधित वस्तुएं नहीं ले जाने दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र के अंदर नकल की गतिविधि न हो यह केंद्र व्यवस्थापक की जिम्मेदारी है। परीक्षा केंद्र के 200 मीटर की दूरी तक किसी भी प्रकार की व्यवसायिक गतिविधि नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व एसपी हेमंत कुटियाल सोमवार को बोर्ड परीक्षा वर्ष 2020 की तैयारियों का निगरानी की। इसमें जनपद के सकलडीहा इंटर कालेज, माँ खंडवारी देवी इंटर कांलेज चहनियां, जटाधारी इंटर कांलेज मारूफपुर, हाजी मुहम्मद अयूब मेमोरियल इंटर कालेज नैढ़ी सहित कई परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। जहां सीसी कैमरे, प्रश्न-पत्र रखे हुए आलमारी, परीक्षा कक्ष में लगी खिड़की को बारीक जाली से बंद करने के निर्देश दिया। वहीं हाजी मुहम्मद अयूब मेमोरियल इंटर कालेज नैढ़ी में इंवर्टर न रहने पर सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि सायंकाल तक लगाकर जिला विद्यालय निरीक्षक को अवगत कराए। केंद्र व्यवस्थापकों को चेताया कि यदि परीक्षा केंद्रों पर नकल करते हुए पकडे गए तो प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर विद्यालय को ब्लैक लिस्टेड कर दी जाएगा।
परीक्षा की आनलाइन होगी निगरानी
यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने के लिए आनलाइन सीधा प्रसारण जिला स्तरीय व लखनऊ स्थित कंट्रोल रूम में होगा। इसके लिए जिले में महेंद्र टेक्निकल इंटर कालेज में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसे केंद्रों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे व राउटर से जोड़ दिया गया है। इसके जरिए परीक्षा में होने वाले गतिविधियों की नजर कंट्रोल रूम से ही रखी जाएगी।
जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में 95 केंद्र बनाए गए है। इसमें चार राजकीय, 32 अशासकीय तथा 59 वित्तविहीन विद्यालय शामिल हैं। इस साल बोर्ड परीक्षा में 70247 अभ्यर्थी पंजीकृत है। इंटर में 17596 बालक एवं 14398 बालिकाएं तथा तथा हाईस्कूल में 19943 बालक और 18310 बालिकाएं परीक्षा में शामिल होंगी। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय ने परीक्षा की लगभग तैयारियां पूरी कर ली हैं।
जनपद में नकल विहीन परीक्षा के लिए जिला प्रशासन सख्त है। यूपी बोर्ड की 18 फरवरी से छह मार्च तक होने वाली परीक्षा की सुचिता बनाए रखने सकुशल संपन्न कराने के लिए जिले को पांच जोनल, 19 सेक्टर में बांटा गया है। इसके लिए पांच जोनल अधिकारी, 19 सेक्टर और दस स्टैटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए है। वहीं केंद्रों की जांच के लिए पांच सचल दल लगातार भ्रमण करते रहेंगे।
यूपी बोर्ड के परीक्षा की सभी तैयारी पूर्ण है। 2020 यूपी बोर्ड की परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है। परीक्षा के पहले दिन होगी हिंदी की परीक्षा होगी। हाई स्कूल की हिंदी सुबह 8 से 11.15 बजे तक होगी। वहीं इंटरमीडिएट की हिंदी की परीक्षा 2 से 5.15 तक होगी। डा.विनोद कुमार राय, जिला विद्यालय निरीक्षक।
... और पढ़ें

पड़ाव पर लगा जाम

पड़ाव। जिस पड़ाव चौराहे पर रविवार को चारो ओर खुला-खुला दिख रहा था वहीं सोमवार को स्थानीय चौराहे पर वाहनों के दबाव से तिल रखने की जगह नहीं थी। सुबह करीब नौ बजे से जाम लगना शुरू हुआ तो दोपहर करीब तीन बजे तक लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। आटो वालों की मनमानी और बड़े वाहनों के प्रवेश से मुश्किल खड़ी हो गई। जाम छुड़ाने में पुलिस के पसीने छूट गए।
पीएम की सभा को देखेते हुए रूट डायवर्जन किया गया था। वहीं शनिवार और रविवार को बड़े वाहनों पर रोक लगाई थी। सोमवार को आवागमन चालू होने के बाद बड़े वाहनों के संचालन और आटो वालों के जहां तहां वाहन खड़ा करने से जाम की स्थिति हो गई। सुबह नौ बजे से ही जाम लगना शुरू हुआ तो तीन बजे के बाद तक जाम की स्थिति रही। इस बीच कभी जाम कुछ देर के लिए कम होता जाता था तो कभी लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा। हाल यह रहा कि पड़ाव चौराहे से राजघाट पुल तक, रामनगर मार्ग, बहादुर मार्ग और पीडीडीयू नगर मार्ग पर तड़वाबीर बाबा मंदिर तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। भयंकर जाम के चलते पुलिस भी बेबस नजर आ रही थी। दोपहर बाद जाकर जब बड़े वाहनों को पार कराया गया तब लोगों को राहत मिली।
... और पढ़ें

चंदौली में अधिवक्ता ने निकाला जुलूस

चंदौली। न्यायालय भवन निर्माण को लेकर सदर कचहरी परिसर में आंदोलनरत अधिवक्ताओं के अनशन जारी है। चार दिनों से अनशनरत वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह का स्वास्थ्य गिरने लगा है। वहीं अधिवक्ताओं की नाराजगी भी बढ़ने लगी है। इसी क्रम में सोमवार को नगर के नेशनल हाइवे पर जुुलूस निकाला। इससे लगभग एक घंटे तक हाइवे का एक लेन बाधित रहा। पूरे नगर का भ्रमण कर सदर तहसील के अनशन स्थल पहुंच सभा की।
इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि जिला प्रशासन के लोग अधिवक्ताओं को कमजोर न समझे। अधिवक्ता न्यायालय निर्माण की लड़ाई लोकतांत्रिक तरीके से लड़ रहे हैं। चार दिनों से हम लोगों के अग्रज सुरेंद्र प्रताप सिंह आमरण अनशन कर रहे है, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन उनके स्वास्थ्य के प्रति गंभीर नहीं है। इससे साफ जाहिर होता कि जिला प्रशासन व सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधों से जनपद के विकास से कोई लेना देना नहीं है। इसके पूूर्व नाराज अधिवक्ताओं ने सोमवार की सुबह सदर तहसील से जुलूस निकालकर पूरे नगर का भ्रमण कर चंदौली मंझवार स्टेशन के पास नेशनल हाइवे पर आ गए। इससे लगभग एक घंटे तक हाइवे का एक लेन पूरी तरह से प्रभावित रहा है। एसपी आवास के समीप से होते हुए अनशन स्थल पहुंच सभा की। इस दौरान शासन व प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। वहीं पूर्व सैनिक अंजनी सिंह ने अनशन स्थल पर पहुंचकर अधिवक्ताओं के आंदोलन का समर्थन किया। इस दौरान अध्यक्ष अनिल सिंह, विद्घाचरण सिंह, प्रवीण यादव, मणिशंकर सिंह, संतोष सिंह, सत्य प्रकाश, श्रीनिवास पांडेय, इमरान सिद्दीकी, डा.वीरेंद्र प्रताप सिंह दाढ़ी, निशात अख्तर, वीरेंद्र प्रताप सिंह छोटे, चंद्रभान सिंह, मोहम्मद अकरम, संतोष सिंह, शमशुद्दीन, उज्जवल सिंह नीलू, नंद कुमार सिंह, प्रतिमा दूबे, अनिल सिंह, रवि सिंह, हिटलर सिंह, टिवंकल सिंह, राजेश कुमार, गौरव कुमार रहे। संचालन राकेश रत्न तिवारी ने किया।
मुख्यालय स्थित सदर तहसील परिसर में विगत दस दिनों से चल रहे न्यायालय निर्माण को लेकर धरना प्रदर्शन से कारण न्यायालय के सभी कार्य प्रभावित है। इससे वादकारियों की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। वहीं अधिवक्ता अपने आंदोलन को तेज करते जा रहे हैं। अधिवक्ताओं के आंदोलन से वादकारियों की भी जिला प्रशासन के प्रति नाराज बढ़ गया है। वादकारियों का कहना है न्यायालय के कार्य नहीं होने से जमानत होने के बाद भी जेल से लोग बाहर नहीं आ रहे हैं।
न्यायालय निर्माण संघर्ष समिति की ओर से सदर तहसील परिसर में चल रहे अधिवक्ताओं के आंदोलन को चार दिन पूर्व आमरण अनशन पर अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह के बैठ कर इसमें जान फूंक दिया। चार दिन बीत जाने के बाद भी उनके हौसला में कमी नहीं है। कहा कि अधिवक्ताओं को घबारने की जरूरत नहीं है। अभी तो मैं अन्न का त्याग किया है जल्द ही जल को भी त्याग दूंगा। अधिवक्ता भाई के लिए मुझे जान भी कुर्बान करना पड़े तो मै पीछे नहीं हटूंगा।
चकिया। बार एसोसिएशन चकिया ने चन्दौली में जनपद न्यायालय के भवन के शीघ्र निर्माण के लिए सिविल बार एसोसिएशन एवं डेमोक्रेटिक बार एसोसिएशन द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन के समर्थन करने का निर्णय लिया है। बार के अध्यक्ष वैजनाथ प्रसाद राय ने बताया कि चन्दौली के अधिवक्ताओं के आंदोलन को समर्थन देने के लिए 13 फरवरी को चकिया के अधिवक्ताओं ने न्यायालयों का बहिष्कार कर आंदोलन को समर्थन दिया था। उन्होंने कहा कि चकिया के अधिवक्ता पूरी तरह आंदोलन के साथ हैं तथा चन्दौली के अधिवक्ताओं के निर्णय के अनुसार काम करेंगे।
... और पढ़ें

पीडीडीयू जक्शन से 24 पिस्टल बरामद

पीडीडीयू नगर। राजकीय रेलवे पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त जांच अभियान में रविवार की दोपहर में असलहों की खेप बरामद हुई। स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3/4 से तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद जीआरपी ने दोनों का चालान कर दिया। सीओ रेलवे अखिलेश राय ने सोमवार को जीआरपी में इसका खुलासा किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पड़ाव में आयोजित सभा के मद्देनजर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। टीम के सदस्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3/4 के समीप रविवार की दोपहर में दो बजे जांच पड़ताल कर रहे थे। इसी बीच पूर्वी फुटओवर ब्रिज की सीढ़ियों के पास दो संदिग्ध युवक दिखे। दोनों को पकड़ कर बैग की तलाशी ली गई तो उसमें 32 बोर से 24 पिस्टल और 48 मैगजीन बरामद हुई। दोनों को जीआरपी थाने पर लाकर पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना नाम मुहम्मद जमालुद्दीन और मोहम्मद सलीम निवासी बंदियों थाना चंद्रपुरा, बोकारो झारखंड बताया। दोनों ने बताया कि असलहे बिहार के हजारीबाग से मुरादाबाद ले जा रहे थे। प्रधानमंत्री की सभा के मौके पर बड़ी संख्या में असलहों की खेप बरामदगी से सुरक्षा तंत्रों के कान खड़े हो गए। एटीएस, आईबी सहित अन्य सुरक्षा जांच एजेंसियों ने दोनों से पूछताछ की। सोमवार को थाने पहुंचे सीओ रेलवे वाराणसी अखिलेश राय ने बताया कि आवश्यक पूछताछ की गई है और चालान किया गया है। गिरफ्तारी टीम में जीआरपी निरीक्षक आरके सिंह, अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार, एसआई अजीत कुमार सिंह, आरपीएफ एसआई बाल गंगाधर, कांस्टेबल पवन कुमार, जीआरपी कांस्टेबल मंजीत कुमार सिंह,हरिश्चंद्र यादव, संतोष यादव, अभिषेक पांडेय, रवि राय, अमित कुमार, शिवगोविंद, एसके यादव, जितेन्द्र सिंह, अमरजीत यादव रहे।
पीडीडीयू नगर। सोना चांदी और कछुओं के साथ असलहों की तस्करी के लिए भी ट्रेनें सुरक्षित साधन बने हुए हैं। पिछले तीन वर्षों में स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 72 पिस्टल और तमंचा बरामद हुए हैं, जबकि 181 कारतूस और मैगजीन बरामद हुए। असलहों के साथ 12 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं।
21 अप्रैल 2017 को कालका मेल से एक व्यक्ति को चार पिस्टल और चार मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। वहीं 14 मई को 12 पिस्टल और 12 मैगजीन के साथ दो लोगों को प्लेटफार्म संख्या तीन और चार से, 29 अगस्त को गहमर स्टेशन के फुटओवर ब्रिज से तीन तमंचा और 34 कारतूस के साथ एक व्यक्ति को, 16 अक्तूबर को प्लेटफार्म संख्या 7/8 से एक व्यक्ति को एक पिस्टल, पांच कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। 12 मार्च 2018 को दिलदार नगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक के पश्चिमी छोर से एक व्यक्ति को एक तमंचा बीस कारतूस के साथ, 22 जून को भागलपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के जनरल कोच से एक व्यक्ति को एक तमंचा तीन कारतूूस के साथ गिरफ्तार किया गया। पांच मार्च 2019 को प्लेटफार्म संख्या 7/8 के पूर्वी छोर से एक व्यक्ति को चार पिस्टल आठ मैगजीन के साथ, 22 जुलाई को प्लेटफार्म संख्या 7/8 के पश्चिमी फूट ओवर ब्रिज के नीचे से एक व्यक्ति को 23 पिस्टल 46 मैगजीन के साथ पकड़ा गया। एक जनवरी 2020 को एक व्यक्ति को पीएफ 3/4 के पिश्चि छोर पर शौचालय के पास से एक पिस्टल एक मैगजीन के साथ और 17 फरवरी को पीएफ 3/4 पश्चिमी छोर के सीढ़ी के पास से दो को 24 पिस्टल और 48 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया गया।
... और पढ़ें

अधिवक्ताओं को गिरफ्तार किया

चंदौली। न्यायालय निर्माण की मांग को लेकर अधिवक्ता मुखर हो गए हैं। सदर तहसील में आमरण अनशन व आंदोलन कर रहे अधिवक्ताओं ने जब रविवार की दोपहर में पदयात्रा कर पीएम की सभा की ओर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें सदर कोतवाली के पास से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली पहुुंच अधिवक्ताओं ने शासन व प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। एक घंटे बाद पुलिस ने सभी गिरफ्तार अधिवक्ताओं को रिहा कर दिया। इसके बाद सदर तहसील पहुंच सभी ने तीन दिनों अनशन कर रहे अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह का समर्थन किया । चेताया कि अगर अनशनरत अधिवक्ताओं को कुछ भी हुआ तो इसके लिए शासन व प्रशासन जिम्मेदार होगा।
इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि व जिला प्रशासन ने जिले की जनता को छलने का काम किया। जिला प्रशासन के मद में करोड़ों रुपये पड़े होने के बावजूद जिला प्रशासन उसे खर्च नहीं कर पाया। इतना बड़ा प्रशासनिक तंत्र बजट खर्च नहीं कर पाया तो उससे विकास की उम्मीद करना बेमानी होगी। डेमोक्रेटिक बार अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने कहा कि अधिवक्ता अपनी जायज मांगों के लिए सड़क पर उतरे हैं तो लक्ष्य हासिल करके रहेंगे। अधिवक्ता एकता की ताकत एक बार फिर जिला प्रशासन को अहसास कराने का वक्त आ गया है। अधिवक्ता लड़ेंगे और अंतिम दम तक संघर्ष को बनाए रखेंगे। इस दौरान संजीव कुमार सिंह, संतोष पाठक, संतोष सिंह, अनिल सिंह, शैलेंद्र सिंह, विद्घाचरण सिंह, श्रीनिवास पांडेय, वीरेंद्र प्रताप सिंह छोटे, सुनील सिंह मुखिया, नीरज सिंह, निशांत अख्तर, टिवंकल सिंह, शिवमणि पुष्कर, पूरण यादव, इमरान सिद्दीकी, उज्जवल सिंह नीलू, हरेंद्र कुमार,सुल्तान खान, दिनेश यादव,शफीक अहमद, शमशुद्दीन, कमला यादव, सत्य प्रकाश रहे। संचालन राकेश रत्न तिवारी व झन्मेजय सिंह ने किया।
-----------------------
अनशन कर रहे अधिवक्ता ने आंदोलन में भरा जान
सदर तहसील परिसर में तीन दिनों तक आमरण अनशन कर रहे अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह ने आंदोलन में जान भर दिया। कहा कि याचना नहीं अब रण होगा। महासंग्राम भीषण होगा।
अधिवक्ताओं के हौसले को बढ़ाते हुए कहा कि जब तक न्ययालय निर्माण की प्रक्रिया शुरू नही हो जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अधिवक्ता साथियों के लिए अगर अपने जान की भी कुर्बानी देनी पड़ी तो मैं पीछे नहीं हटूंगा।
---------------
अनशन कर रहे अधिवक्ता का स्वास्थ्य परीक्षण
सदर तहसील परिसर में आमरण अनशन पर बैठे अधिवक्ता सुरेंद्र प्रताप सिंह का रविवार को सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा.पीपी उपाध्याय ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। चिकित्सक ने अनशन कर रहे अधिवक्ता का ब्लड प्रेशर नापा और अन्य परीक्षण भी कराया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us