विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: संक्रमितों की संख्या 100 से ज्यादा, दौरे स्थगित कर लखनऊ रवाना हुए मुख्यमंत्री योगी

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों से अच्छी और कहीं से बुरी खबरें आ रही हैं। मंगलवार सुबह बरेली में पांच नए मरीज मिले हैं जिनके बाद सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है।

31 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चंदौली

मंगलवार, 31 मार्च 2020

मनबढ़ों ने हमला कर सिपाही का सिर फोड़ा

शिकारगंज। स्थानीय पुलिस चौकी के निरीक्षक के नेतृत्व में कोरोना महामारी से बचाव का संदेश देने के लिए भ्रमण करने निकले पुलिसकर्मियों पर सिताताली गांव में कुछ मनबढ़ों ने हमला कर दिया। मनबढ़ों के हमले में एक सिपाही का सिर फट गया। पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने कस्बा में एक स्थान पर बैठे कुछ लोगों की झुंड को हटाया और निर्देश दिया कि लोग भीड़ एकत्र न क।रें भ्रमण करते हुए पुलिसकर्मी सिताताली गांव पहुंचे। यहां कई युवा सड़क पर क्रिकेट खेल रहे थे। पुलिस ने युवाओं को घर जाने को कहा तो युवकों में शामिल कुछ मनबढ़ों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इससे सिपाही अतुल कुमार के सिर पर गंभीर चोट आ गई। चोट लगने के बाद घायल सिपाही को सहकर्मी इलाज के लिए पीएचसी ले गए। यहां स्वास्थ्सकर्मियों ने घायल सिपाही की चोट पर पांच टांके लगाए। सीओ नीरज पटेल ने बताया कि मामले में कोतवाली पुलिस ने 13 लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

कोराना वायरस जागरूकता के लिए घर बैठे छात्र लें प्रतियोगिता में हिस्सा

पीडीडीयू नगर। कोरोना महामारी से बचाव के लिए देश में जारी लाकडाउन के दौरान माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण एवं दुष्प्रभाव के विषय पर विभिन्न प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. विनोद कुमार राय ने छात्रों से आनलाइन भाग लेने का आह्वान किया है।
बताया कि छठवीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए तीन श्रेणी में कोरोना वायरस का कारण, लक्षण, दुष्प्रभाव और बचाव के उपाय विषय पर एक हजार शब्दों में हिंदी अथवा अग्रेजी विषय में तीस मार्च शाम पांच बजे तक निबंध प्रतियोगिता होगी। इसका परिणाम सात अप्रैल को घोषित किया जाएगा। इसी तरह तीन श्रेणी में छठवीं से 12वीं तक के छात्रों लिए पोस्टर प्रतियोगिता होगी। इसका विषय कोरोना को हराना है, भारत से भगनाना है होगा। छात्र छात्राएं छह अप्रैल तक आनलाइन भाग ले सकते हैं। इसके परिणाम की घोषणा 12 अप्रैल को होगी। इसी तरह छठीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए तीन श्रेणी में कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है विषयक स्लोगन प्रतियोगिता होगी। इसमें छात्र नौ अप्रैल तक भाग ले सकते हैं। इसके परिणाम की घोषणा 14 अप्रैल को की जाएगी। बताया कि छात्र अपनी प्रवृष्टि आरएमएसए.चंदौली एटदरेट जीमेल.काम पर अथवा वाट्सएप नंबर 9140847121 पर भेज सकते हैं।
... और पढ़ें

असुरक्षा के बीच पुलिस ने बंटवाए गैस सिलिंडर

पड़ाव। लॉकडाउन की घोषणा के तीसरे दिन शुक्रवार को जलीलपुर पुलिस चौकी के सामने इंडियन गैस का एक ट्रक गैस वितरण करने के लिए पहुंचा। ट्रक के पहुंचते ही वहां उपभोक्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। देखते ही देखते लगभग आधा किलोमीटर तक लोग गैस सिलिंडर की टंकी भरवाने के लिए लाइन में खड़े हो गए। उपभोक्ताओं में आसपास के गांवों के ग्रामीण भी भारी संख्या में पहुंचे थे। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लाइन में लगे लोगों को जानकारी देने वाला कोई नजर नहीं आया। भीड़ की सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गैस सिलिंडरों का वितरण कराया।
सुबह आठ बजे के लगभग पीडीडीयू नगर से इंडियन गैस एजेंसी का एक ट्रक गैस सिलिंडर लेकर उपभोक्ताओं में वितरित करने पहुंचा। पुलिस चौकी के सामने स्थित इंडेन के आफिस पर ट्रक को आया देख बस्ती सहित आसपास के मढ़िया, बहादुरपुर, चौरहट आदि गांवों के कार्ड धारक खाली सिलिंडर लेकर पहुंच गए। भीड़ ज्यादा होने पर ग्रामीणों ने सिलिंडर लेने के लिए हंगामा करना शुरू कर दिया। इस पर गैस सिलिंडर का वितरण कर रहे कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक को जलीलपुर पुलिस चौकी ले आई। यहां पुलिस ने उपभोक्ताओं को लाइन में लगवाकर गैस सिलेंडर का वितरण कराया। वहीं गैस लेने पहुंचे लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क भी नहीं पहन रखा था।
... और पढ़ें

वनवासियों को वितरित किया मास्क

चंदौली। क्षेत्र के मधुबन गांव स्थित वनवासी बस्ती में सोमवार को जनसहयोग संस्थान की ओर से मास्क का वितरण किया गया। संस्था के अजीत कुमार सोनी से निजी खर्चे से दो सौ मास्क तैयार कराकर वनवासियों को दिया। इस दौरान मौजूद पुलिस कर्मियों और संस्थान के लोगों ने वनवासियों को घरों में रहने तथा साफ सफाई रखने का निर्देश दिया। साथ ही बाहर से आने वालों की स्वास्थ्य जांच के बगैर गांव में प्रवेश की अनुमति नहीं देने का सुझाव दिया।
जनसहयोग संस्थान के अजीत कुमार सोनी ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान लोगों को मास्क उपलबध नहीं हो पा रहा है। ऐसे में गरीब लोगों को मास्क देने के लिए संस्थान के सदस्यों ने निजी खर्चे तथा कुछ लोगों से सहयोग लेकर रोजाना दो सौ मास्क तैयार कराकर वितारण करने का निर्णय किया। बताया कि मास्क वितरण का कार्य लगातार चल रहा है। पुलिस की मदद से संस्थान के सदस्य जरुतमंदों के पास पहुंच रहे है। ताकि लोगों को कोरोना जैसी महामारी से बचने का संसाधन उपलबध हो। इस दौरान दीपक मौर्या, एसआई रामभवन यादव मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सुरक्षा किट दें अन्यथा कार्य का होगा बहिष्कार

कोरोना से बचाव के लिए 108 व 102 एंबुलेंस के चालक व कर्मियों को सुरक्षा किट अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है। इससे उन्होंने अस्पताल परिसर में नाराजगी जताते हुए सुरक्षा किट की मांग की। कहा यदि किट नहीं दिया जाता है तो वे कार्य का बहिष्कार करेंगे। इस सीएमओ ने उन्हें चेतावनी दी है कि वे कार्य करें अन्यथा उनपर कार्रवाई होगी।
जनपद में कुल 49 एंबुलेंस संचालित है। इसमें 102 व 108 की 23-23 एवं एएलएस की तीन एंबुलेंस है, लेकिन किसी भी कोरोना वायरस से बचने के लिए कोई कीट की व्यवस्था नहीं है। सोमवार की क्षेत्र के बबुरी में एक मरीज को लाने की सूचना मिली तो वहां नियामताबाद की 108 एंबुलेंस पहुंच गई, लेकिन वहां उक्त मरीज में कोरोना वायरस की संदिग्धता पर टेक्नीशियन एवं चालक ने मरीज को लाने से इंकार कर दिया। इसकी जानकारी सीएमओ को हुई तो उन्होंने एंबुलेंस कर्मचारियों को चेताया कि कार्य करें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। इस पर एंबुलेंस चालकों ने नाराजगी जताई। कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को लाने एवं ले जाने के लिए एंबुलेंस में सुरक्षा किट नहीं है। ऐसे में कार्य कराना संभव नहीं है। तत्काल हम सभी को सुरक्षा कीट उपलब्ध कराया, ताकि हम लोगों इस महामारी में सुरक्षित होकर कार्य करें। वहीं तीन माह से मानदेय भी नहीं दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को 50 लाख का बीमा कराया जा रहा है, लेकिन एंबुलेंस कर्मचारियों को कोई व्यवस्था नहीं दी जा रही है। गत दिनों नोडल अधिकारी की ओर से कोरोना वायरस के लिए तीन एंबुलेंस चिह्नित किया गया था और कहा गया था इसमें सभी व्यवस्थाएं हो जाएगी, लेकिन आज तक इसमें भी व्यवस्था नहीं हो पाई और ऊपर से विभाग के अधिकारियों की ओर से चेतावनी भी दी जा रही है। अगर इसी तरह का रवैया रहा तो हम सभी कार्य छोड़ने को मजबूर हो जाएंगे।
सुविधा के नाम पर नहीं है कोई व्यवस्था
जनपद के एंबुलेंस के कर्मचारियों ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हम सभी को भी सुरक्षा चाहिए। इसके साथ ही जिस संक्रमण से लड़ने के लिए पूरी दुनिया लगी है। उससे बचने के लिए पूरे भारत को लॉकडाउन किया गया है ।एंबुलेंस कर्मी मॉस्क, सेनेटाइजर, ऑक्सीजन एवं दस्ताने के बगैर मरीजों को अस्पताल पहुंचाकर जांच करवा रहे हैं। जांचोंपरान्त उन मरीजों को उनके घर भी पहुंचा रहे हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिये विभाग ने कोई भी सुविधाएं नहीं दी हैं। वे अपनी जान को खतरे में डालकर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। कर्मचारी कैलाश ने कहा कि सरकार सबको सुरक्षित रखना चाहती है, लेकिन एंबुलेंस चालकों एवं टेक्नीशियन के सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। अगर हम संक्रमित हो गए तो सबसे ज्यादा संक्रमण हमसे ही फैलेगा। ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन से सुरक्षा किट उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराने की मांग की।
... और पढ़ें

झोपड़ी में लगी आग सामान जलकर राख

कमालपुर। धीना थाना अंतर्गत पांडेयपुर मेढ़ान गांव के प्राथमिक विद्यालय परिसर के समीप स्थित संतोष के रिहायशी झोपड़ी में सोमवार की भोर में आग से नकदी, बाइक सहित हजारों रुपये मूल्य के गृहस्थी के सामान जल गये । परिवार के लोगों ने किसी तरह बाहर भाग कर जान बचाई।
संतोष मेहनत मजदूरी कर परिवार का पेट पालता है। वह पूूरे परिवार के साथ खा पीकर सो गया। भोर में तीन बजेे आग की आंच से परिवार वालों की नींद खुल गई। घर के सामान जलते हुए देख परिवार के लोग शोर मचाते हुए भागे और जान बचाई। शोर सुनकर आस पास के लोगों की भी नींद खुल गई और लोगों ने प्रयास कर आग बुझाई लेकिन तब तक घर में रखी 2000 रुपये नकद, बाइक, कपड़ा, बिस्तर, चारपाई, अनाज सहित पूरी गृहस्थी का सामान जल गया। इससे पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। समाज सेवी मुलायम यादव, प्रधान सुभाष यादव, विनय कुमार बिंद, चौकी इंचार्ज विवेक तिवारी ने पीड़ित को अनाज सहित आर्थिक मदद की। यही नहीं परिवार वालों को सिर छुपाने के लिए तिरपाल की मड़ई बनवाई। ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है।
... और पढ़ें

मिलेगा 25 रुपये किलो आटा

नियामताबाद। कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉक डाउन को देखते हुए कई सामाजिक संस्थाएं लगातार फूड पैकेट्स बांट रही है। इस दौरान पूड़ी, रोटी को तैयार करने के लिए आटे का इस्तेेमाल हो रहा है। ऐसे में संस्थाओं को बाजार मूल्य पर आटा खरीदरना पड़ा है। संस्थाओं के आर्थिक बोझ को कम करने के लिए रामनग औद्योगिक एसोसिएशन ने सामाजिक संस्थाओं को 25 रुपये प्रतिकिलो की दर से आटा देने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष देव भट्टाचार्य ने बताया कि कोरोना महामारी में चल रही बंदी के तहत समाज के निचले तबके के लोग काफी प्रभावित हैं। जिनकी सहायता के लिए वाराणसी व चंदौली की कई सामाजिक संस्थाएं आगे आई हैं। जो उन्हें खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रही हैं। सामाजिक संस्थाएं अपने खर्चे पर बाजार दर पर दुकानों से आटा खरीद रहे हैं। इससे उनको अधिक धन खर्च करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन ने ऐसी सामाजिक संस्थाओं को मैटरिकस रोलर मिल्स प्रा. लि के सहयोग से 25 रुपए प्रति किलोग्राम की दर से पांच हजार टन आटा मुहैया कराने का निर्णय लिया है। जिन संस्थाओं को आटा की जरूरत होगी। वे संस्थाएं एसोसिएशन के पदाधिकारियों से संपर्क स्थापित कर सकती है। ... और पढ़ें

चंदौलीः उत्तराखंड से लौटी कोरोना की संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती

चंदौली और भदोही में सोमवार को कोरोना के एक-एक संदिग्ध मरीज भर्ती किए गए। जबकि गाजीपुर के तीन और आजमगढ़ के एक कोरोना संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई। चंदौली के एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

चंदौली में सदर विकास खंड के बबुरी इलाके की कोरोना की संदिग्ध मरीज को सोमवार को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। युवती सप्ताह भर पहले उत्तराखंड से लौटी थी। तबीयत खराब होने पर उसे एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। उसका सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा।

सैयदराजा कोतवाली क्षेत्र के कोरोना के एक संदिग्ध मरीज को रविवार रात पंडित कमलापति त्रिपाठी राजकीय जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

भदोही जनपद के गोपीगंज नगर के एक मुहल्ले में बंगाल से आए एक युवक को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर सोमवार को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड भर्ती किया गया।

उसके खून का नमूना लेकर जांच के लिए बीएचयू भेज दिया गया। गाजीपुर में जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड के भर्ती तीनों संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट रविवार रात में आई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर इनको छुट्टी दे दी गई।

इस तरह यहां भर्ती सभी 14 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। आजमगढ़ में भर्ती एक संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। यहां अब तक सभी 14 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जौनपुर में भी रविवार को एक संदिग्ध मरीज भर्ती हुआ था। उसकी रिपोर्ट भी अभी नहीं आई है।

... और पढ़ें

रेलवे चलाएगा पर्सल स्पेशल ट्रेन

पीडीडीयू नगर। देश में लागू लाकडाउन में लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की कमी न हो इसके लिए पूर्व मध्य रेलवे पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन मांग के आधार पर चलाई जाएगी। इस ट्रेन से फल, सब्जियां, दवाइयां, स्वास्थ्य उपकरण, मास्क, सैनिटाइजर, नमक, चीनी, तेल आदि वस्तुएं एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाई जाएगी।
कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से देश में 25 मार्च से लाकडाउन कर दिया गया है। इसी वजह से देेश भर में यात्री ट्रेनों का संचालन भी बंद कर दिया है। हालांकि लोगों तक आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने के उद्देश्य से मालगाड़ियों का संचालन जारी है। मालगाड़ी से जहां बिजली घरों को कोयला पहुंचाया जा रहा है। वहीं चीनी, नमक, अनाज, खाद, आलू, प्याज आदि की आपूर्ति की जा रही है। अब पूर्व मध्य रेलवे आवश्यक वस्तुओं के ढुलाई के लिए पार्सल ट्रेनों के चलाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में पं. दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के पीआरओ पृथ्वीराज, पीआरआई जीके सिंह ने बताया कि स्पेशल पार्सल ट्रेन मांग के आधार पर चलाई जाएगी। स्पेशल पार्सल ट्रेन न्यूनतम लगाए जानेवाली पार्सल वैन की संख्या मांग पर आधारित है। हालांकि यह मांग पांच पार्सल वैन से कम होने पर यह सेवा नही चलाई जा सकेगी। गंतव्य स्टेशन का निर्धारण मांग के आधार पर किया जाएगा। इसकी बुकिंग प्वाइंट-टू-प्वाइंट होगी एवं कोई भी लोडिंग अथवा अनलोडिंग का कार्य रास्ते में नहीं किया जा सकेगा। सामान की बुकिंग और परिवहन रेल से ही किया जाएगा। ग्राहक को माल नजदीकी पार्सल कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा, जहां मांग दर्ज की गई हो। पार्सल वैन 15 बोगी की होगी, प्रत्येक बोगी की क्षमता 23 टन है। इसके लिए इच्छुक लोग पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल कार्यालय अथवा मोबाइल नंबर 7388898100 संपर्क कर सकते हैं।
पीडीडीयू नगर। वैश्विक महामारी कोराना वायरस के फैलाव रोकने की दिशा में रेलवे प्रयास में जुटा है। देश में रेलवे का पहिया न थमे इसके लिए विषम परिस्थितियों में भी रेलकर्मी कार्यरत हैं। वहीं सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं।
पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के कर्मनाशा तथा पुसौली स्टेशनों पर ट्रैक मशीनों को इस्तेमाल करने के पूर्व कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइज किया जा रहा है। कार्य की समाप्ति के बाद भी सुरक्षा की दृष्टि से मशीनों को सेनिटाइज किया जा रहा है। इसी तरह मंडल के पुसौली स्टेशन पर कार्यरत इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों विशेष रूप से सभीे ट्रैकमैन को वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए उनको कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। संवाद
पीडीडीयू नगर। रेलवे सुरक्षा बल की टीम भी कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने में जुट गई है। देश में लाक डाउन को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुगमता एवं संक्रमण से बचाव को सुनिश्चित करने के लिए नगर के मानस नगर रेलवे कालोनी में सब्जी विक्रेताओं के पास खरीदने वालों को लाइन लगवाकर सुरक्षा के बारे में जानकारी दिया जा रहा । रविवार को कालोनी के साथ मान सरोवर तालाब के समीप लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए कहा गया। उनका कहना है कि लोगों से दूरी बनाकर ही सुरक्षित रहा जा सकता है।
... और पढ़ें

जरूतमंदों को बांटा जा रहा अनाज

जरूरतमंदों को बांटा जा रहा अनाज
लोगों की सहायता में लगे सामाजिक संगठन के सदस्य
सचित्र -01 से 07
संवाद न्यूज एजेंसी
पीडीडीयू नगर। कोरोना के भय से लॉकडाउन के कारण सबसे बड़ा संकट मजदूर वर्ग के आगे खड़ा हो गया है। काम बंद होने से मजदूर और गरीब आदमी रोटी के लिए परेशान है। नगर में कई संस्थाएं ऐसे लोगों के लिए देवदूत बनकर सामने आईं हैं। कई संस्थाएं परिवारों में एक सप्ताह से लेकर महीने भर का राशन पहुंचा रही हैं वहीं कई संस्थाएं भोजन पैकेट बनाकर बंटवा रहे है।
पीडीडीयू नगर व आसपास क्षेत्र में रविवार को सुभाष नगर सभासद आरती यादव के पति श्रवण यादव की ओर से 15 दिन का राशन 150 परिवार में बांटा गया। वहीं वार्ड से सटे कूड़े गांव में भी जरूरतमंद 20 से अधिक परिवारों को राशन का वितरण किया गया। इस दौरान संजय यादव, राजू यादव, सुधीर सिंह मोनू, दीनू यादव मौजूद रहे। इसी प्रकार चेतना मंच की ओर से 50 परिवारों में एक महीने के राशन का वितरण किया गया। इसमें मजदूर, ठेले खुमचे व रिक्शा चलाने वाले शामिल हैं। राशन में दस किलो आटा, पांच किलो आलू, दो किलो प्याज, एक किलो सरसों का तेल, मसाले, नमक व अन्य सामान का वितरण किया गया। इस दौरान विनय वर्मा, आशाराम यादव, विकास गर्ग, संजय शर्मा, सत्यम वर्मा, हेमंत अग्रवाल शामिल रहे। वही चढ़दी कला कार सेवा संस्था की ओर से हर रोज सुबह और शाम को मिलाकर एक हजार लोगों में खाने पैकेट वितरित किया जा रहा है। वहीं पीडीडीयू नगर के समीप हथरेवां गांव में पूर्व बसपा प्रभारी पीडीडीयू नगर व छित्तमपुर बीडीसी शशिकांत पुष्कर की ओर से सात कुंतल चावल का वितरण हथेरवा, छित्तमपुर व खजूरगांव के गरीब व जरूरतमंद लोगों में किया गया। इस दौरान रोहित, गब्बर व बाबू मौजूद रहे।
भोजन का पैकेट बांटा गया
चकिया । विकासखंड चकिया के ग्राम पंचायत केराडीह में रविवार को 190 परिवारों को हरिजन बस्ती में भोजन पैकेट एवं साबुन का वितरण अशोक कुमार सहायक विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान मुन्ना सिंह खंड, प्रेरक संजय सिंह की ओर से वितरित किया गया। इस दौरान रामराज ,संतोष कुमार, जग्गू , रामअचल, लाल व्रत मौजूद रहे। स्थानीय वार्ड नंबर छह सिविल लाइन पूर्वी स्थित गुरु सिंह सभा के गुरुद्वारा कमेटी की ओर से रविवार को लाक डाउन की स्थिति से जूझ रहे नगर के असहाय 200 लोगों के बीच भोजन का पैकेट बांटा गया। इस दौरान गुरुद्वारा कमेटी के सरदार राजकुमार सिंह सरदार रंजीत सिंह सरदार रमेश सिंह सरदार गौतम सिंह सरदार सुमन सिंह सहित तमाम कमेटी के सदस्य ने सहयोग प्रदान किया।
अन्नपूर्णा खाद्यान्न बैंक की शुरूआत
कंदवा। रविवार को पुलिस ग्रामीण अन्नपूर्णा खाद्यान्न बैंक की शुरूआत की गई है। जिसमें थाना क्षेत्र के लोग चावल, गेहूं, आलू आदि जरूरत का सामान जमा कर गरीबों की मदद के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। कंदवा थानाध्यक्ष तेजबहादुर सिंह व रामपुर चौकी प्रभारी सुग्रीव गुप्ता ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर लाक डाउन के दौरान गरीबों व जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना थाना व चौकी स्तर पर की गई है बताया कि क्षेत्र के पई, कम्हरिया, बरहनी, महुंजी, रामपुर, चारी, भदखरी, औरइया, मथुरापुर आदि गांवों के ग्राम प्रधानों व संभ्रांत लोगों ने खाद्यान उपलब्ध कराया गया है। इलिया संवाददाता के अनुसार क्षेत्र के डेहरी कला गांव में दर्जनों असहाय लोगों में खाद्य सामग्री आटा, आलू, सब्जी, नमक दाल का वितरण ग्राम प्रधान ओमप्रकाश चौबे, पुलिस क्षेत्रधिकारी नीरज सिंह, थानाध्यछ मिथिलेश तिवारी की ओर से किया गया।
शिकारगंज संवाददाता के अनुसार इस गंभीर समस्या की देखते हुए उनको भुखमरी से निजात के लिए तत्काल राहत सामग्री में आटा, चावल, दाल, नमक, साबुन सामग्री का ग्रामसभा प्रभुनारायणपुर, पिछवारी, कौड़िहार, मुड़हुआ दक्षिणी, नई बस्ती (बैरा), शादीपुर, भोकाबाधं के असहाय लोगों में रविवार को ह्यूमन लिबर्टी नेटवर्क संस्था व मानव संसाधन एवं महिला विकास संस्थान की ओर से बनवासी बस्ती, वियार समुदाय के लोगों की मदद की गई। संस्था के कार्यकर्ता जितेंद्र कुमार अशोक कुमार विश्वकर्मा और जिला कार्यक्रम समन्वयक मुकेश मौजूद रहे।
संपादन - कमलजीत सिंह
बाइट - 2726
... और पढ़ें

36 कैदी पैरोल पर हुए रिहा

जिले के 36 कैदी पैरोल पर हुए रिहा
संवाद न्यूज एजेंसी
पड़ाव। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सरकार की ओर से सात वर्ष से कम की सजा वाले कैदियों को पैरोल पर छोड़ा जा रहा है। रविवार को चंदौली जनपद के 36 कैदियों को छोड़ा गया। जिले के सभी कैदियों को सुरक्षा व्यवस्था के बीच जलीलपुर पुलिस चौकी लाया गया। जहां चिकित्सकीय जांच के बाद पुलिस ने उन्हें वाहन में बैठाकर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया।
रविवार को लगभग शाम लगभग साढ़े तीन बजे चंदौली जनपद के 36 कैदियों को लेकर वाहन जलीलपुर पुलिस चौकी पहुंची। जहां सभी कै दियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। इसके बाद उन्हें उनके घरों तक पहुंचाने के लिए वाहन से भेज दिया। इसमें पीडीडीयू नगर, अलीनगर, चकिया ,नौगढ़, शहाबगंज क्षेत्र के कैदी शामिल रहे।
... और पढ़ें

मास्क और सेनेटाइजर की कमी

बिना मास्क व सेनेटाइजर के कोरोना से जंग लड़ रहे लोग
जिला प्रशासन से मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध कराने की मांग
संवाद न्यूज एजेंसी
पीडीडीयू नगर। कोरोना वायरस के चलते बाजार में मेडिकल की दुकानों से मास्क व सेनेटाइजर गायब हैं। कोरोना जैसी भयावह महामारी से बचने के लिए इन दोनों का प्रयोग आवश्यक बताए जाने के बाद भी जिला प्रशासन की ओर से इसकी व्यवस्था नहीं हो सकी है। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि प्रशासन इसे नहीं बंटवा पा रहा है तो कम से कम मेडिकल की दुकानों पर उपलब्ध कराए जिससे लोग खरीद सकें। लाक डाउन के पांच दिन बीत जाने के बाद लोग बिना मास्क व सेनेटाइजर के कोरोना से जंग लड़ने को विवश हैं।
पिछले मंगलवार की रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार से 21 दिनों तक पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी। बाजारों से कोरोना की सूचना फैलने के बाद से ही मास्क व सेनेटाइजर गायब होने लगे थे। लॉकडाउन की घोषणा होते ही बाजार से दोनों मास्क वे सेनेटाइजर पूरी तरह गायब हो गए। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं कुछ दुकानदार इसकी कालाबाजारी में भी जुट गए हैं। जिन दुकानदारों के पास मास्क व सेनेटाइजर बचे हैं वे इनका मनमाना दर वसूल रहे हैं। प्रशासन के पास उनकी मनमानी पर रोक लगाने की कोई ठोस व्यवस्था नहीं है। इससे अधिकांश लोग बिना मास्क व सेनेटाइजर के ही महामारी का सामना करने को विवश हैं। इसके अलावा टीवी न्यूज में बिना मानक के दिल्ली व आसपास बनाए जा रहे मास्क की खबर प्रसारित होने के बाद लोगों की चिंता और बढ़ गई है। लोगों ने जिला प्रशासन से मानक के अनुरूप तैयार किए गए मास्क व सेनेटाइजर उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने की मांग की है।
... और पढ़ें

लोगों को भोजन कराने में जुटे सामाजिक संगठन के सदस्य

भोजन वितरित कर रहे सामाजिक संगठन के सदस्य
लाकडाउन के कारण तमाम लोगों को नहीं मिल पा रहा है भोजन
संवाद न्यूज एजेंसी
पीडीडीयू नगर। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए देेश भर में लागू लाकडाउन में लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए सामाजिक संगठन लगातार आगे आ रहे हैं। विभिन्न संगठन के सदस्यों ने लोगों को खाने का पैकेट उपलब्ध कराने में जुटे हैं।
नगर के गल्ला मंडी स्थित नव युवक समिति के सदय लगातार लोगों को भोजन कराने में जुटे हैं। शनिवार को संगठन के सदस्यों ने 250 लोगों को भोजन का पैकेट बांटा। समिति के सदस्यों ने बताया कि यह व्यवस्था 14 अप्रैल तक जारी रहेगी। इसमें अशोक जायसवाल, संजय जायसवाल, राहुल जायसवाल, अरविंद सिंह, विक्की जायसवाल रहे। इसी तरह अग्रसेन सेवा समिति के सदस्यों ने शनिवार को लगभग चार सौ लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। इसमें समिति के सुरेश डेरोलिया, अजय कंदोई, श्रीप्रकाश डेरोलिया, अमित डेरोलिया, आशुतोष कंदोई रहे। इसी तरह रंजित प्रसाद मेमोरियल ट्रस्ट ने 50 से अधिक लोगों को खाने के पैकेट के साथ अनाज वितरित किए। इस दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. आनंद श्रीवास्तव ने लोगों से लाकडाउन में लोगों से घरों में रहने का आह्वान किया वहीं लोगों से भी सहायता की अपील की। समाचार पत्र वितरक सेवा समिति और मीड इंडिया चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से शनिवार को समाचार पत्र विक्रय स्थल पर पहुंच कर यहां उपस्थित लोगों को चाय, बिस्कुट आदि वितरित की। इसी तरह छेमिया, लखमीपुर, हनुमानपुर, वनवासी बस्ती, पथरा रविदास बस्ती में आठ सौ लोगों को खाद्य सामग्री वितरित की। इस दौरान समाचार पत्र वितरक सेवा समिति के प्रदेश महामंत्री भागवत नरायन चौरसिया, मीड ट्रस्ट के मीरा मसीहा, विजय जायसवाल कमलेश विश्वकर्मा, अमरनाथ भारती, अनिल मसव्ीहा, मुकेश कुमार रहे। चकिया संवाददाता के अनुसार ग्राम पंचायत भीषमपुर के बनवासी बस्ती में 60, दलित बस्ती में 50, नासिरगंज में 40 पैकेट भोजन का हुआ वितरण किया गया। सहायक विकास अधिकारी अशोक कुमार, प्रधान प्रतिनिधि राकेश कुमार गुप्त के नेतृत्व में राहत सामग्री दी गई। इस मौके पर मुराहू वनवासी, गुल्लू, शंकर, छोटू, मोती, मालती, हीरा, यशोदा, गुड्डी, जुम्मन, जुलेखा, रशीद तथा पप्पू रहे ।सकलडीहा संवाददाता के अनुसार विकास खंड के बरठी गांव में शनिवार को प्रधान पूनम सिंह ने एक हजार जरूरतमंद मजदूरों में सब्जी,राशन व हाथ धोने के लिए साबुन व हैंडवाश भी वितरण किया। इस मौके पर वितरण के दौरान एडीओ पंचायत उपेन्द्र पांडेय, समाजसेवी मुन्ना सिंह,सैयदराजा विधायक प्रतिनिधि मोनू सिंह,सोनू सिंह,राहुल विश्वकर्मा, गोलू रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us