विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

IPS बनी गोरखपुर की बेटी एमन, सीएम योगी ने मुस्लिम लड़कियों के लिए बताया रोल मॉडल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर की एमन जमाल का भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में चयन होने पर शुभकामनाएं दीं।

10 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

चित्रकूट

मंगलवार, 10 दिसंबर 2019

सीएम के जाने के बाद गोशालाओं का दौराकर कर जानी हकीकत

चित्रकूट। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बांदा से मंडलीय समीक्षा बैठक करने के बाद सोमवार को पशुपालन विभाग के निदेशक (प्रशासन एवं विकास) डा. यूपी सिंह ने चित्रकूट जिले का दौराकर पशु विभाग से होने वाले कार्यों की समीक्षा जिला पशु पालन विभाग कार्यालय में किया। साथ ही रसिन गोशाला व बनकट गांव में बनी अस्थायी गोशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने पशु विभाग में संचालित वाहनों के रखरखाव व वाहनों में भरे जाने वाले तेल के बारे में कर्मचारियों से पूछताछ की। इसके साथ ही विभाग के रजिस्टर व अन्य कागजात देखे। गोशालाओं में मवेशियों को ठंड से बचाने के विशेष निर्देश दिए हैं।
सोमवार पशुपालन विभाग के निदेशक डा. सिंह ने जिला पशु अस्पताल का निरीक्षण किया। जिसमें उन्होंने सबसे पहले उपस्थित रजिस्टर को मंगवाकर कर्मचारियों को बुलाकर चेक किया कि कार्यालय में है कि कहीं और है। जिस पर सभी कर्मचारी उपस्थित पाएं गये। उन्होंने पशु जिला चिकित्सालय के लेखा कर्मचारी से पशुपालन विभाग में बुंदेलखंड निधि से मिले वाहनों की जानकारी ली। बताया गया कि जिले में पांच वाहन मिले थे। जिस पर पशु विभाग के उत्तर प्रदेश के निदेशक ने पूछा कि वाहन कंडम हो गए है या बचे । इस पर कर्मचारी ने कहा कि कई बार वाहनों की हालत इस समय सही लेकिन कई बार वाहनों को बनवाया गया है। उन्होंने कहा कि वाहनों में पड़ने वाले तेल का हिसाब ट्रेजरी विभाग से सत्यापन होना चाहिए। पशु विभाग के कार्यालय का निरीक्षण कर कार्यालय को स्वच्छ रखने व चल रही योजनाओं की जानकारी ली।
इसके बाद उन्होंने जिले की रसिन गोशाला व बनकट गांव स्थित अस्थायी गोशाला का निरीक्षण किया। कहा कि पशुओं की देखभाल बनाए गए नियमों के आधार पर होनी चाहिए। कहा कि जिले में बन रही गोशालाएं समय से बन जानी चाहिए। अस्थायी गोशालाओं का भी निरीक्षण कर पशुओं स्वास्थ्य का परीक्षण करते रहे। इस मौके पर जिला पशु अधिकारी केपी यादव आदि मौजूद रहे।
मवेशियों की देखरेख के लिए तीन करोड़ स्वीकृत
चित्रकूट। पशुपालन विभाग के निदेशक (प्रशासन एवं विकास ) डा. यूपी सिंह ने सोमवार निरीक्षण व बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कान्हा गोशालाओं का निर्माण हर जिले में कराया जा रहा है। चित्रकूट जिले की गोशालाओं में मवेशियों की देखरेख के लिए कुल तीन करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया है। जिसमें शासन से 2.48 करोड़ रुपये भेजे जा चुके हैं। यदि यह बजट कम पड़ रहा है तो प्रशासन पत्र लिखकर शासन से धन की मांग करे उसे पूरा किया जाएगा। जिले के कर्वी मानिकपुर व मऊ में कान्हा गोशाला बनाने के प्रस्ताव पर काम जारी है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि गोशालाओं में मवेशियों को ठंड से बचानेे का विशेष प्रयास किया जाए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के बांदा में मंडलीय बैठक के बाद अब इसी मंडल में पशुपालन विभाग के निदेशक को रूक कर अन्ना मवेशियों की समस्या का समाधान कराने को कहा गया है।
... और पढ़ें

गोशाला निर्माण प्रगति की रिपोर्ट देने में न करें लापरवाही

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने कान्हा गोशाला निर्माण में कतई लापरवाही न करने के निर्देश दिए हैं। इस निर्माण की प्रतिदिन रिपोर्ट डीएम कार्यालय भेजी जाए। 15 दिन के अंदर यह काम पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने पैक्सपेड संस्था द्वारा बनवाए जा रहे गोशाला का निर्माण अधूरा होने पर शासन को पत्र भेज कार्रवाई करने को कहा है।
सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व वसूली, कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, स्वच्छ शौचालय आदि की समीक्षा बैठक हुई। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि आयुष्मान भारत योजना की प्रगति ठीक करें। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर अभियान चलाए। कान्हा गौशाला के निर्माण के संबंध में कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर कार्य पूर्ण करें। वर्ष 2018-19 पैक्सपेड संस्था के गोशाला निर्माण अधूरा है। इनके खिलाफ कार्यवाही को शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिकारियों द्वारा बैठक में भाग नहीं लिया जाता। जिन पर कार्यवाही की जाए। सीडीओ से कहा कि बेसहारा पशुओं के रखरखाव सही न होने पर सख्त कार्यवाही करें।
सरकारी जमीन पर ही गोशालाओं का निर्माण हो। प्रतिदिन गोशालाओं के निर्माण के संबंध में बैठक कर प्रगति से अवगत करायें। आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि संबंधित समस्याओं का निस्तारण समय पर करें। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीडन पर तत्काल कार्यवाही की जाए। तालाबों से कब्जा हटवाएं। किसान सर्वहित बीमा योजना के आवेदन में विलंब पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही होगी। संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि ओवरलोडिंग, अवैध परिवहन के खिलाफ कार्यवाही करें। इस मौके पर एडीएम, सीडीओ समेत संबंध्ेिात अधिकारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

चित्रकूट: सड़क पार कर रहे युवक को बोलेरो ने रौंदा, मौके पर मौत

जेई व क्लर्क का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल

तुलसी नगरी में गूंजा संकट मोचन नाम तिहारो...

राजापुर। गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली पर एक माह से संकट मोचन मंदिर में मेला चल रहा है। अगहन माह के अंतिम मंगलवार भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से लेकर देर शाम तक तुलसी नगरी में संकट मोचन नाम तिहारो... जय हनुमान जय हनुमान की गूंज रही।
अगहन माह में संकट मोचन मंदिर में प्रतिवर्ष मेला का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी मेला लगा है। जिसमें जिले के साथ ही सीमा से लगे जिले प्रयगराज, प्रतापगढ़, कौशांबी, रायबरेली, बांदा आदि जिले से बड़ी संख्या में भक्त आए। अगहनमाह के अंतिम दिन बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंचे। मेला में सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रभारी निरीक्षक गुलाब त्रिपाठी सहित पुलिस कर्मी तैनात रहे।
... और पढ़ें

खाद्य सामग्री न देने पर जमकर हुई मारपीट

सरैंया/रामनगर। साधन सहकारी समिति रामनगर में खाद्य सामग्री लेने गई एक युवती के पॉश मशीन में अंगूठा न लगने के विवाद में युवती के परिजनों व साधन सहकारी समिति के कर्मचारी के बीच विवाद होने पर मारपीट होने लगी। एक दूसरे को मारपीट कर घायल कर दिया गया। इस मामले में समिति के सहायक संचालक ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि साधन सहकारी समिति कें द्र से 2 लाख 30 हजार रुपये भी लूट लिए गए। पुलिस ने जांच की तो यह आरोप गलत पाया गया।
मंगलवार को रामनगर निवासी किसान शिवदास की पुत्री सहकारी समिति केंद्र में खाद्य सामग्री लेने गई थी। मशीन में तीन बार अंगूठा लगाया इसके बाद भी उसको खाद्य सामग्री नहीं मिली। इस बात की जानकारी उसने अपने घर में दी। जिस पर उसके पिता शिवदास व परिवार के सालिगराम सहकारी समिति केंद्र पहुुंचे। जहां पर इस बात को लेकर विवाद हो गया। कुछ देर बाद मारपीट शुरू हो गई। मामले को लेकर समिति के सहायक संचालक जितेंद्र कुमार पुत्र छेदीलाल ने रैपुरा थाने में तहरीर दी कि पड़ोस में रहने वाले सुदास व सालिगराम ने उसके साथ मारपीटकर शिवदास 2 लाख 30 हजार रुपये ले गए। उधर, थानाध्यक्ष राजेश कुमार कहना कि मामला मारपीट का है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। दोनो पक्षों को चोट आयी है।
... और पढ़ें

दुकान से दस लाख का सोना गायब

चित्रकूट। सोना चांदी के जेवर बनाने वाले कारीगर की दुकान से लगभग दस लाख रुपये का सोना गायब होने से हड़कंप मच गया। कारीगर ने अपनी ही दुकान के कुछ मिस्त्रियों व पड़ोसी पर शक कर कोतवाली में तहरीर दी। जानकारी होते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और गहन छानबीन की।
शहर के नई बाजार रेलवे क्रासिंग के पास स्थित सराफा सामग्री बनाने वाले कारीगर भरत आर्नमेंट के प्रोपाइटर भरत निक्कम पुत्र यशवंत ने बताया कि मंगलवार की सुबह प्रतिदिन की तरह अपनी दुकान खोलकर सफाई आदि के बाद सामने दुकान में पान खाने चला गया। इस दौरान दुकान में मिस्त्री मौजूद था। उसने बताया कि लौटकर आने पर देखा कि अलमारी खुली थी और उसमें रखा लगभग दस लाख रुपये की कीमत का सोना गायब था। मिस्त्री से पूछा तो उसने बताया कि वह बगल में पानी लेने चला गया था। सोना गायब होने की जानकारी होते ही पूरी बाजार में हड़कंप मच गया। कोतवाली पहुंचे कारीगर भरत ने आरोप लगाया कि कुछ पड़ोसियों ने मिस्त्री से मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है। जानकारी होते ही कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची। लगभग एक घंटे तक दुकान के मिस्त्री व आस पास के दुकानदार व उनके मिस्त्रियों से पूछताछ की। तीन को संदेह के आधार पर पकड़ कर कोतवाली भी लाई। कोतवाल अनिल सिंह ने बताया कि दुकानदार समेत आरोपियोें से गहन पूछताछ की गई है। पूरी संभावना है कि मामला आपसी उधारी आदि को लेकर है। जिस पर आरोप प्रत्यारोप हैं। मामले को जल्द सुलझा लिया जाएगा।
... और पढ़ें

पूर्व प्रधान के पिता की मौत, पुलिस पर एकपक्षीय कार्यवाही का आरोप

चित्रकूट। बहिलपुरवा थानाक्षेत्र के नौबस्ता गांव में ट्यूबवेल तक पहुंचने के मार्ग के लेकर चले आ रहे विवाद के मामले में थाना पुलिस पर एक पक्षीय कार्यवाही के चलते सोमवार की रात आठ बजे सदमा लगने से वृद्ध की मौत होने का आरोप लगाते हुए पूर्व प्रधान के परिजन आक्रोशित हो गए। शव लेकर परिजन मुख्यालय आ रहे परिजनों ने देवागना घाटी के रास्ते पर मंगलवार की सुबह नौ बजे जाम भी लगाया। लगभग आधे घंटे तक जाम लगा रहा। सूचना पर एडीएम व अपर एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सभी को समझाकर शव समेत गांव ले गए। परिजनों ने थाना पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने गांव में ही चौपाल लगाकर मामले का निस्तारण कराया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
नौबस्ता गांव के पूर्व प्रधान द्वारिका प्रसाद पटेल व पड़ोसी कुंजबिहारी पटेल के बीच खेत के पास लगे ट्यूबवेल तक पहुंचने के मार्ग के लेकर विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ थाने में रविवार दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया गया। कुंज बिहारी द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के आधार पर सोमवार सुबह 11 प्रभारी थानाध्यक्ष टीकाराम हमराहियों के साथ आरोपी के घर पहुंचे। पूर्व प्रधान के भाई रामलोचन को पकड़कर पुलिस थाने ले गई और उसे जेल भेज दिया। इसी दौरान पूर्व प्रधान व उसके परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी तहरीर पर कुंजबिहारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नही की है। यह भी बताया कि कुंजबिहारी के परिवार में एक दरोगा हैं जिनके दबाव में इलाकाई पुलिस काम कर रही है। यह भी आरोप लगाया कि पुलिस उसके भाई को जबरन घर से घसीटकर ले गई है। इसका विरोध किया गया। उनके पिता शिवगोपाल (85) ने भी विरोध किया तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें धक्का दे दिया। जिससे वह गिरकर चुटहिल हुए। इसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि रामलोचन जेल चला गया है तो उन्हें गहरा सदमा लगा और सोमवार की रात उनकी मौत हो गई। इसके लिए पुलिस कार्यवाही को दोषी मान कर मामले में गुस्साए परिजनों ने मंगलवार सुबह शव को लेकर देवांगना घाटी रोड पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे बहिलपुरवा थानाध्यक्ष से ग्रामीणों की तीखी नोकझोक हुई। सूचना पर एडीएम जीपी सिंह, एएसपी बलवंत चौैधरी भारी पुलिस बल पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित परिजनों को समझाकर मामले को शांत कराया। इस पर ग्रामीण शव लेकर गांव चले गए। बाद में शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को मर्चरी भेजा है। एडीएम ने दोनों पक्षों के बीच चल रहे लंबे अर्से से विवाद का समझौता कराया।
पुलिस की भूमिका की जांच
चित्रकूट। पूरे मामले में बहिलपुरवा थाना पुलिस की भूमिका की भी जंाच की जा रही है। अपर एसपी बलवंत चौधरी ने बताया कि पूर्व प्रधान द्वारिका प्रसाद के परिजनों ने बताया कि उनकी तहरीर पर रिपेार्ट दर्ज नहीं की गई है। मामला काफी पुराना है। ट्यूबवेल तक पहुंचने के मार्ग का विवाद सुलझा दिया गया है। वृद्ध के मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा।
... और पढ़ें

पांच जोड़ों ने बोला कुबूल है...

चित्रकूट। गुलशन-ए-रजा-ए-मुस्तफा कमेटी द्वारा जामा मस्जिद ग्राउंड कर्वी में आयोजित सामूहिक निकाह में कौमी एकता का शानदार नजारा रहा। साधु-संतों और विभन्न दलों के नेताओं ने सामूहिक निकाह में शिरकत की। कमेटी के अध्यक्ष हाजी रज्जन अली के साथ बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने संतों का स्वागत किया। इस दौरान पांच जोड़ों का सामूहिक निकाह मुश्ती सलाहुद्दीन ने कराया। कमेटी के सभी पदाधिकारी व्यवस्थाओं में जुटे रहे और बाद में सभी ने लजीज पकवानों का भी आनंद लिया।
सामूहिक निकाह में भरत मंदिर के महंत दिव्यजीवन दास, कामदगिरि प्रमुख द्वार के अधिकारी संत मदनदास महाराज, मत्तगजेन्द्र नाथ मंदिर के पुजारी विपिन बिहारी ने शिरकत की। मुश्ती सलाहुद्दीन और कामदगिरि प्रमुख द्वार के संत मदन दास ने आशीर्वचन दिए। इस मौके पर गुलशन-ए-रजा-ए-मुस्तफा कमेंटी के अफसर उल्ला हाजी अख्तर खान, मुश्ताक अहमद, पप्पू खान, मो. गुलाब खां के अलावा नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, गुलाबी गैंग की कमांडर संपत पाल, पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शिवशंकर यादव, पूर्व विधायक चंद्रभान सिंह पटेल, बसपा जिलाध्यक्ष रामलखन निषाद, सपा जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव, व्यापार मंडल के नेता पंकज अग्रवाल, अफजल अली, अख्तर खान, पवन पटेल समेत विभिन्न दलों के नेताओं आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अंतिम ओवर में चित्रकूट से जीत गया रीवा

चित्रकूट। अंतर्राज्यीय क्रि केट टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बेहद रोचक रहा। अंतिम ओवर में रीवा के बल्लेबाजों की अंतिम जोड़ी ने चित्रकूट से मुकाबला छीन लिया। रीवा की टीम चित्रकूट चैलेंज कप के फाइनल में पहुंच गई।
जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का पहला सेमीफ ाइनल मैच मंगलवार चित्रकूट क्षेत्र एकादश व रीवा टीम के बीच खेला गया। टास जीत कर चित्रकूट क्षेत्रीय एकादश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में कुल 148 रन बनाए। जिसमें बल्लेबाज अन्नू 43, राहुल 25, राजबहादुर ने 20 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रीवा टीम ने 19.2 ओवर में नौ विकेट खोकर रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल किया। बल्लेबाज अमित शर्मा 39, विवेक, प्रशांत, ऋषभ ने बेहतरी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर फाइनल में प्रवेश किया है।
इस मैच के अंतिम ओवर में रींवा का जीतने के लिए तीन रन की जरूरत थी और उसकी अंतिम जोडी मैदान में थी। पहली दो गेंदों में ही रीवा के बल्लेबाजों ने जीत के िलए रन बना लिए। गुरुवार को भदोही व नोएडा के बीच मैच होगा। इस मौके पर डा. रणवीर सिंह चौहान, आशीष सिंह, एसपी सिंह, शानू गुप्ता, अभिषेक सिंह, सुरेन्द्र सिंह, गुलशन कुमार, मो जाहिद खान, शेषू जायसवाल, प्रमोद कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
... और पढ़ें

कार्य बहिष्कार कर लेखपालों का धरना

चित्रकूट। वेतन विसंगति सहित अन्य मांगों को लेकर लेखपालों ने जिले के सभी तहसीलों में कार्य बहिष्कार कर तहसील परिसर में धरना दिया।
उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आवाहन पर लेखपाल मंगलवार जिले के कर्वी, मऊ, मानिकपुर व राजापुर में कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। कर्वी तहसील में दिए धरना में लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने कहा कि तहसील स्तर पर चलने वाला धरना एक साथ सभी लेखपाल मिलकर जिला मुख्यालय में 13 दिसंबर से करेेंगे। तहसील अध्यक्ष पुरुषोत्तम शुक्ला ने कहा कि कई साल से वेतन विसंगति व यात्रा भत्ता सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। इसके बाद भी समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है। वहीें मऊ, मानिकपुर व राजापुर प्रतिनिधि के अनुसार तहसील मुख्यालय में लेखपालों ने धरना देकर विरोध किया। इस मौके पर कर्वी तहसील सचिव शारदा संगम, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लव सिंह, कनिष्ठ उपाध्यक्ष गुरूचरण पांडेय, चंद्र भान सिंह, अभिनंदन सिंह, बद्री प्रसाद आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

रिटायर्ड फौजी का क्षिप्रा एक्सप्रेस मे हंगामा

चित्रकूट। हावड़ा से चलकर इंदौर की ओर जाने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास में भोपाल जा रहे एक रिटायर्ड फौजी ने बोगी में जमकर हंगामा काटा। मानिकपुर स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो यात्रियों ने आरपीएफ व स्टेशन प्रबंधक को सूचना दी।
आरपीएफ प्रभारी पीएस परिहार ने बताया कि जब पुलिस बोगी में पहुंची तो ट्रेन चलने का संकेत हो गया। रिटायर्ड फौजी को समझाया गया और सतना आरपीएफ सूचना दी गई। इस बीच बोगी के सहयात्रियों रेलवे हेल्पलाइन 182 पर शिकायत दर्ज कराई।
सतना स्टेशन पर रिटायर्ड फौजी को उतारकर आरपीएफ ने हिरासत मे ले लिया। आरपीएफ ने मेडिकल चेकअप के लिए जिला अस्पताल ले गई। जहां आरोपी ने जमकर शराब पी रखी थी। आरोपी के खिलाफ रेल अधिनियम की धारा 145 के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर दिया गया है। रेल पुलिस ने बताया कि 50 वर्षीय आरोपी रामप्यारे सिंह पिता बच्चू नारायण सिंह मूलत: बिहार के जहानाबाद की बिजली कॉलोनी का रहने वाला है। उसके पास क्षिप्रा एक्सप्रेस के बी 1 में 33 नंबर बर्थ की की टिकट थी। संवाद
... और पढ़ें

बंदरों के खदेड़ने पर छत से गिरी वृद्धा की मौत

चित्रकूट/खोही। सीतापुर चौकी अंतर्गत ग्राम पंचायत रानीपुर खाकी के बरमपुर गांव में सोमवार की दोपहर को छत में खड़ी एक वृद्ध महिला को बंदरों ने अचानक खदेड़ लिया। भयवश नीचे आने को भागी वृद्धा का पैर फिसला और वह छत की मुंडेर से सड़क पर जा गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला अपनी बेटी के ससुराल में कई साल से रहती थी।
पहाड़ी थाना अंतर्गत कुचारम गांव की निवासी गोलरी (65) पत्नी स्व. बूसी कुशवाहा अपनी पुत्री की ससुराल बरमपुर गांव में कई साल से रहती थी। सोमवार को ठंड लगने पर वह धूप सेंकने के लिए छत में खड़ी थी। इसी दौरान छत में कुछ बंदर आ गए और वृद्ध महिला को खदेड़ लिया, जिससे वह छत से गिर गई। जिसकी कुछ देर बाद घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों ने महिला का पोस्टमार्टम नहीं कराया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Banda + Chitrakoot Ad
Banda + Chitrakoot Ad
Banda + Chitrakoot Ad

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election