विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

एटा

बुधवार, 19 फरवरी 2020

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिश्तेदार हुए ठगी के शिकार, कासगंज में मुकदमा दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के रिश्तेदार कासगंज में सात लाख की ठगी का शिकार हो गए। एक साल पहले हुई ठगी के इस मामले में जब जालसाजों ने धनराशि लौटाने और भूखंड का बैनामा करने से स्पष्ट मना कर दिया तो पीड़ित ने कासगंज कोतवाली में तीन नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

कासगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव कादरपुर निवासी सौरभ यादव पुत्र प्रेमपाल यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नजदीकी रिश्तेदार हैं। वो प्रधान भी रह चुके हैं। उन्होंने कासगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराकर जमीन का बैनामा कराने के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। 

सौरभ यादव का आरोप है कि एक वर्ष पहले सहावर थाना क्षेत्र के गांव कुंवरपुर निवासी चिंटू उर्फ शैलेंद्र ने एक जमीन का सौदा कराया था। भूखंड मानपुर नगरिया के बाबर की मां फातिमा के नाम के था। सात लाख रुपये में इसका बैनामा कराने की बात कही गई थी। 
... और पढ़ें

हरिपदी गंगा में विसर्जित हुईं जयपुर के वीर जवान की अस्थियां, पाक की गोलीबारी में हुए थे शहीद

फिरोजाबाद: जसराना-औंछा मार्ग से युवती का अपहरण, पुलिस की सख्ती देख छोड़कर भागे बदमाश

फिरोजाबाद के जसराना थाना क्षेत्र के औंछा मार्ग से रविवार को युवती का अपहरण हो गया। जानकारी पर पुलिस ने सीमा सील करा चेकिंग शुरू करा दी। पुलिस की सख्ती देखकर इको सवार युवती को घटनास्थल से पांच किमी दूर छोड़कर भाग गए। 

बदमाश युवती से मोबाइल और नकदी लूटकर ले गए। युवती के बरामद होने पर परिजनों के साथ पुलिस ने राहत की सांस ली। मामले में थाना जसराना में तहरीर दी गई है। 

थाना जसराना के एक गांव निवासी युवक की पत्नी अपनी बहन निवासी थाना मलावन एटा और अपने दो बच्चों के साथ दिल्ली से गांव आ रही थी। जसराना पहुंचने पर उन्हें लेने अंजली के श्वसुर पहुंच गए। वो बाइक पर बैठाकर सभी को बड़ागांव जा रहे थे। 
... और पढ़ें

चीन से वतन वापसी के बाद भी परिवार से नहीं मिल सकेंगे दंपती!, आइसोलेशन वार्ड में रहेंगे 14 दिन

पत्नी नेहा के साथ आशीष यादव पत्नी नेहा के साथ आशीष यादव

आयकर ने पंचायती राज विभाग को दिया 60 करोड़ का नोटिस

एटा। आयकर विभाग ने जिला पंचायती राज विभाग की बड़ी लापरवाही पकड़ी है। जिला पंचायती राज विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों में कराए गए विकास कार्य में 60 करोड़ रुपये टीडीएस (टैक्स डिडेक्टेड एट सोर्स) की गड़बड़ी को लेकर नोटिस दिया गया है।
आयकर विभाग गाजियाबाद से पंचायती राज विभाग को टीडीएस में 60 करोड़ रुपये की गड़बड़ी को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। टीडीएस को लेकर आयकर विभाग ग्राम पंचायतों की जांच कर रहा है। आयकर विभाग के इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि जिला पंचायती राज विभाग को टीडीएस में गड़बड़ी करने के मामले में 60 करोड़ रुपये का नोटिस दिया है। ग्राम पंचायतों में कराए गए विकास कार्य के दौरान ठेकेदार व अन्य व्यक्तियों को भुगतान करने के दौरान टीडीएस नहीं काटा गया है। उन्होंने बताया कि आयकर अधिनियम 194सी के तहत पंचायती विभाग को टीडीएस का दो फीसदी कटौती कर सरकारी महकमे में जमा कराना होता है जो जमा नहीं कराया गया है।
पहले नहीं कटता था टीडीएस
डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी ने बताया कि अभी तक ग्राम पंचायत द्वारा कराए विकास कार्यों में टीडीएस की कटौती नहीं की जाती थी। विकास कार्यों का सीधा भुगतान किया जाता था।
सजा का है प्रावधान
आयकर विभाग के इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि टीडीएस में गड़बड़ी के मामले में आयकर विभाग गड़बड़ी करने वालों पर मुकदमा दर्ज करा सकती है और टीडीएस गड़बड़ी में विभाग को यह अधिकार है कि वह संबंधित को जेल भी भेज सकता है।
आयकर विभाग ने टीडीएस में गड़बड़ी के दौरान 60 करोड़ रुपये का नोटिस दिया है, सभी ग्राम पंचायतों को टिन नंबर विकसित करके टीडीएस की कटौती करनी पड़ेगी।
आलोक कुमार प्रियदर्शी, डीपीआरओ
... और पढ़ें

अधिवक्ता की बेटी को भेजे आपत्तिजनक मैसेज

एटा। अधिवक्ता की बेटी के मोबाइल पर आपत्तिजनक मैसेज और फोटो भेजने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।
थाना जलेसर में एक अधिवक्ता ने तहरीर देकर बताया कि नीरज पुत्र रवेंद्र सिंह व एक अन्य व्यक्ति बेटी की फेसबुक आईडी पर जानबूझकर आपत्तिजनक मैसेज और फोटो भेजता है। पहले बेटी ने आरोपी की हरकतों को नजरअंदाज कर दिया। बाद बेटी ने मना किया, लेकिन बावजूद इसके नीरज अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। बेटी जब उदास रहने लगी तो उसकी मां ने परेशानी का कारण पूछा। बेटी ने आरोपी के बारे में पूरी जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। प्रभारी निरीक्षक महाराज सिंह ने बताया है कि फेसबुक आईडी पर तमाम तरह के मैसेज किए गए हैं। इसकी जांच करने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर मामला किस तरह का है।
... और पढ़ें

बजट मिलने से गति पकड़ेगा मेडिकल कालेज का निर्माण

एटा। उत्तर प्रदेश सरकार के विधानसभा में प्रस्तुत बजट में जिले में बन रहे पांच सौ बैड के मेडिकल कॉलेज के लिए 91 करोड़ रुपये का बजट मिलने से काम गति पकड़ेगा और इसके समय से पूर्ण होने की संभावना है। वर्तमान में यहां चालीस प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, मेडिकल कॉलेज बनने के बाद जिला अस्पताल में दौ सौ बेड का मेडिकल कॉलेज भी प्रस्तावित है।
मारहरा रोड पर पीएसी के आगे गांव पुढ़िहार में करीब 116 करोड़ रुपये की लागत से पांच एकड़ में पांच सौ बेड का राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है। इसमें से तीन सौ बेड मेडिकल कॉलेज में बनाए जाएंगे जबकि दौ सौ बेड का अस्पताल वर्तमान जिला अस्पताल की बिल्डिंग को तोड़कर बनाया जाएगा, जबकि भविष्य में जिला अस्पताल को कहीं और शिफ्ट करने की योजना है।
योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज का निर्माण गति से कराने के लिए बजट में 91 करोड़ रुपये का और प्रावधान किया है। वर्तमान में मेडिकल का निर्माण चल रहा है और इसकी प्रथम मंजिल बनकर तैयार हो गई है। जबकि जिला अस्पताल में आयुष विंग को खाली करा लिया गया है, इसे ध्वस्त कर यहां मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा।
अत्याधुनिक होगा जिला अस्पताल
जिला अस्पताल को राजकीय मेडिकल कॉलेज में परिवर्तित किया जा रहा है, इसका कारण शासन मानता है कि पुढ़िहार में बन रहे मेडिकल कॉलेज तक आम मरीज नहीं पहुंच पाएगा, ऐसे में कॉलेज में केवल पढ़ाई होगी, जबकि मरीजों को जिला अस्पताल में बन रहे मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया जाएगा वहीं छात्रों का प्रेक्टिकल वर्क जिला अस्पताल में ही होगा।
मारहरा रोड पर 116 करोड़ रुपये से पांच सौ बैड के मेडिकल कॉलेज का निर्माण चल रहा है। जिला अस्पताल को भी उच्चीकृत इसी मेडिकल कॉलेज में शामिल किया जाएगा। बिल्डिंग खाली कराई जा रही हैं, मेडिकल कालेज बनने के बाद जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज का काम शुरू होगा। बजट में इसी मेडिकल कॉलेज के लिए पचास करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जिससे काम जल्द और मानक अनुरूप हो।
डॉ. अजय अग्रवाल, सीएमओ
-बजट में मेडिकल कॉलेज के लिए रुपये रिलीज करने से जिला अस्पताल के दिन बहुर जाएंगे। यहां मेडिकल कॉलेज की विंग बनने से लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सा के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।
दिनेश वार्ष्णेय, व्यापारी
-----------
-अभी तक यहां गंभीर मरीजों को आगरा, अलीगढ़, दिल्ली, सैफई जाना पड़ता है, अब यहां मेडिकल कॉलेज खुलने से लोगों को अत्याधुनिक इलाज अपने ही जिले में मिलेगा जो खुशी की बात है।
मुनेश यादव, आढ़तिया
------------------------
... और पढ़ें

स्कूल संचालक की गलती से पांच छात्रों का साल बर्वाद

जीटी रोड स्थित एक दुकान पर बजट देखते लोग- संवाद
एटा। बोर्ड परीक्षाओं में स्कूल संचालकों की गलती का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। बोर्ड और डीआईओएस के बार-बार आदेेेश के बाद भी स्कूल संचालकों ने छात्रों के आवेदन में पाई गईं त्रुटियों को ठीक नहीं कराया, इसके चलते पांच छात्रों को बोर्ड परीक्षा से वंचित कर दिया गया। जिले में करीब 15 से बीस छात्र ऐसे हैं, जिन्हें परीक्षा में न बैठने देने के कारण पूरा साल बरबाद हो गया।
छात्र अभी यादव, आदिल अहमद, हर्ष यादव, शिवशंकर और विवेक यादव ने बताया कि वह सभी वनगांव रोड स्थित एएस हायर सेकेंडरी स्कूल से वर्ष 2019-20 की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उनकी प्रयोगात्मक परीक्षाएं हो चुकी हैं और रोल नंबर भी आवंटित हो चुके हैं। विद्यालय प्रबंधक की गलती से जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई है। इसके चलते उनका एक साल बरबाद हो गया। महारानी लक्ष्मी बाई गर्ल्स इंटर कॉलेज पर परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को जब यहां से कोई राहत नहीं मिली तो वह कलक्ट्रेट पहुंचे और अधिकारियों से गुहार लगाई पर उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिली।
-------------------------
शहीद के भतीजे हैं हर्ष : छात्र हर्ष यादव कारगिल शहीद पुष्पेंद्र यादव के भतीजे हैं उनके पिता शिवशंकर ने फोन पर बताया कि वह प्रयागराज आए पर यहां हाईकोर्ट से भी नहीं कोई राहत नहीं मिल पाई है।
-मेरे पास जिस वक्त पांचों विद्यार्थी आए उनके पास प्रवेश पत्र नहीं थे, बिना प्रवेश पत्र के किसी भी छात्र को परीक्षा में बैठाना संभव नहीं था।
डॉ. विनीता तिवारी, प्रधानाचार्या, महारानी लक्ष्मी बाई गर्ल्स इंटर कॉलेज
... और पढ़ें

भाजपा नेता व नगर पालिका चैयरमेन प्रतिनिधि ने की सफाई

एटा। नगर पालिका के चेयरमैन प्रतिनिधि और भाजपा नेता ने वार्ड संख्या 23 में ठंडी सड़क स्थित ग्रीन गार्डन गेस्ट हाउस के सामने पड़ी गंदगी की स्वयं साफ-सफाई की। इस दौरान दो सफाई कर्मचारी अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काट दिया।
नगर पालिका के चेयरमैन प्रतिनिधि राकेश गांधी और भाजपा नेता जतिन शाक्य ने वार्ड संख्या 23 में ठंडी सड़क स्थित ग्रीन गार्डन गेस्ट हाउस के सामने सफाई अभियान चलाया। गेस्ट हाउस के सामने काफी गंदगी मिली। राकेश गांधी और जतिन शाक्य ने मिलकर वहां पर स्वयं सफाई की। कर्मचारियों ने भी चेयरमैन प्रतिनिधि और भाजपा नेता के साथ सफाई कार्य किया। इस दौरान राकेश गांधी को दो सफाई कर्मचारी सरन पाल और राजेंद्र अनुपस्थित मिले, जिनका एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। गांधी ने सफाई कर्मचारियों से कहा की शहर में अभियान चला कर रोजाना सफाई की जाए। इस दौरान बालकपूर, करतार सिंह, रिजवान आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

82 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षाएं आज से, 61108 परीक्षार्थी होंगे शामिल

एटा। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल-इंटरमीएिडट परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं। सोमवार को दिनभर सीटिंग प्लान, कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी आदि तैयारियां की गईं। परीक्षा के लिए 82 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में इस बार 61108 परीक्षार्थी शामिल होंगे। दोनों पालियों में पहला पेपर हिंदी का होगा। कक्ष निरीक्षण के लिए 1358 माध्यमिक शिक्षकों के साथ 1400 परिषदीय शिक्षक भी लगाए गए हैं।
नकल विहीन परीक्षाओं के लिए कड़ी व्यवस्था की गई है। केंद्रों की मॉनीटरिंग और औचक निरीक्षण के लिए अधिकारी नामित कर दिए गए हैं। 82 परीक्षा केंद्रों को 17 सेक्टर में बांटकर चार सुपर, चार जोनल एवं 17 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। चार विभागीय सचल दल एवं एक पेट्रोलियम टीम केंद्रों पर छापा मारकर कार्रवाई करेगी। 62 संवेदनशील-अतिसंवेदनशील केद्रों पर स्टेटिक तैनात किए गए हैं। इतना ही नहीं 72 परीक्षा केंद्रों पर वाह्य केंद्र व्यवस्थापक भी नजर रखेंगे। परीक्षा कक्षों में दो-दो सीसीटीवी, वायस रिकार्डर के साथ वेब राउटर भी लगाए गए हैं।
62 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर जिला प्रशासन ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। प्रश्नपत्र खुलने से लेकर कापी सील होने तक ये केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए पेपर बैग व कापी बंडल पर केंद्र व्यवस्थापक के साथ इनके हस्ताक्षर होंगे।
------------
सर्वाधिक 13 संवेदनशील शीतलपुर में
जिले के सर्वाधिक 13 संवेदनशील परीक्षा केंद्र शीतलपुर ब्लॉक में हैं। जलेसर में दस, निधौली कलां में नौ, सकीट में आठ, अलीगंज-मारहरा में सात-सात, जैथरा के पांच एवं अवागढ़ के तीन परीक्षा केंद्र शामिल हैं।
जिले में कुल बोर्ड परीक्षार्थी-61108
हाईस्कूल परीक्षार्थी-32455
इंटर परीक्षार्थी-28653
कुल परीक्षा केंद्र-82, राजकीय-सात, एडेड-49 एवं वित्तविहीन-26
अतिसंवेदनशील-32, संवेदनशील-30, सामान्य-20
------------
निषेधाज्ञा लागू, सीएस को मजिस्ट्रेट पावर
परीक्षा को लेकर जिले में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। परीक्षा के दौरान 200 मीटर की परिधि में फोटोस्टेट, बुक स्टॉल बंद रहेंगे। केंद्र व्यवस्थापकों को मजिस्ट्रेट पावर मिल गई है। केंद्रों पर पुलिस बल तैनात रहेगा।
------------
सभी केंद्रों पर फर्नीचर, रोशनी, पेयजल, शौचालय, सीसीटीवी, वाइस रिकार्डर एवं वेब राउटर की व्यवस्था है। सत्यापन भी करा लिया गया है। केंद्रों की मांग के अनुसार कक्ष निरीक्षक भेज दिए गए हैं। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर फर्स्टएड बॉक्स के निर्देश भी दिए गए हैं। परीक्षा ड्यूटी न करने वाले शिक्षकों के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश हैं।
---एमपी सिंह, डीआईओएस
------------------------
कैलाश मंदिर पर बढ़े परीक्षार्थी
परीक्षा को लेकर परीक्षार्थी भक्ति मोड़ में दिखाई दिए। शाम को श्री कैलाश महादेव मंदिर एवं हनुमान गढ़ी पर परीक्षार्थियों ने प्रसाद बांटकर, अच्छी परीक्षा की कामना की।
--------------
एक्सपर्ट की राय, बच्चों के भोजन और नींद का रखें ध्यान
एटा। बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जहां परीक्षार्थियों पर दबाव बढ़ गया है। वहीं परिजनों को पढ़ाई के साथ इनके स्वास्थ्य की चिंता सताने लगी है। विशेषज्ञ पढ़ाई के टिप्स के साथ अभिभावकों को भी बच्चों के भोजन, नींद एवं दिनचर्या पर नजर रखने की सलाह दे रहे हैं।
राज्य स्तर पर पुरस्कार प्राप्त जीआईसी की प्रवक्ता शिवानी यादव ने कहा कि परीक्षा में टाइम मैनेजमेंट बनाए रखें। अच्छी तैयारी के लिए बीते वर्षों के अनसॉल्वड पेपर्स हल करते रहना हितकर होगा। इससे जहां परीक्षा पैटर्न का पता चलता है। वहीं महत्वपूर्ण प्रश्न भी पता चलते हैं।
राजकीय इंटर कॉलेज के शिक्षक संतोष यादव ने कहा कि परीक्षा के दिनों में बच्चों के खान-पान पर अभिभावक विशेष ध्यान दें। गरिष्ठ भोजन की अपेक्षा पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करें। ताकि परीक्षार्थी इन दिनों स्वस्थ एवं मानसिक तनाव से मुक्त रहें।
जनता इंटर कॉलेज पिलुआ के शिक्षक विश्व प्रताप सिंह ने कहा कि पहले दिन की परीक्षा शांति से तनाव मुक्त होकर दें। इसके अलावा बाकी परीक्षा के लिए रिवीजन करें, लिखकर याद करना अधिक प्रभावी रहता है। एमजीएम इंका जलेसर के प्रवक्ता राजकुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा के दिनों सात घंटे की पर्याप्त नींद जरुरी है। रातभर जागने से ताजगी नहीं रहती वरन तनाव बढ़ता है। परीक्षा के दिनों में तनाव घातक होता है।
आरएलसीएस इंटर कॉलेज, एटा के शिक्षक पंकज सोलंकी ने बताया कि परीक्षार्थी संतुलित भोजन के साथ फल एवं सूखे मेवा भी लें। जूस आदि का सेवन भी ठीक रहता है। बदलते मौसम को लेकर भी सचेत रहें।
... और पढ़ें

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने लेखपालों की लगाई क्लास: फोटो 7

एटा। जनपद की तीनों तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जहां सदर में डीएम, अलीगंज में एडीएम फाइनेंस व जलेसर से एडीएम प्रशासन ने समस्याओं को सुना। इस दौरान कब्जे की अधिक समस्याएं आने पर डीएम ने लेखपालों को फटकार लगाई। इसके साथ ही आईजी आरएस की शिकायतों को निस्तारित करने की बात कही। इस दौरान आई 146 शिकायतों में 20 का निस्तारण किया गया।
डीएम सुखलाल भारती ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान एक फरियादी द्वारा की गई फतेहपुरा ग्राम में पट्टे की पैमाइश की एवज में लेखपाल अशोक द्वारा वसूली की शिकायत पर तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए। दत्तपुर निवासी रघुनाथ सिंह ने डीएम से शिकायत की कि दबंगों द्वारा उसकी भूमि पर कब्जा कर लिया गया है। उन्होंने राजस्व, पुलिस टीम को मौके पर जाकर प्रभावी कार्रवाई कर निस्तारण के निर्देश दिए।
कांशीराम आवास कॉलोनी के लोगों द्वारा शिकायत करने के उपरांत डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं विद्युत विभाग को निर्देश दिए कॉलोनी में सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इसके साथ ही विद्युत बिल जमा करने के लिए नगर पालिका में कैंप का आयोजन किया जाए।
एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस एवं जनता दर्शन के दौरान पुलिस से संबंधित शिकायतों का थाना प्रभारी पुलिस टीम द्वारा प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस सदर में फरियादियों द्वारा कुल 103 प्रार्थनापत्र निस्तारण को प्रस्तुत किए गए, जिसमें 13 का मौके पर निस्तारण किया गया। डीएफओ अखिलेश पांडेय, सीडीओ मदन वर्मा, सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल, एसडीएम अबुल कलाम, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडीडीआरडीए निर्मल कुमार द्विवेदी, डीएओ एमपी सिंह, समाज कल्याण अधिकारी रश्मि यादव आदि थे। तहसील अलीगंज में एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एसडीएम पीएल मौर्य सहित अन्य क्षेत्रीय अधिकारियों की मौजूदगी में फरियादियों द्वारा कुल 29 प्रार्थनापत्र निस्तारण के प्रस्तुत किए। जिसमें से 4 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। तहसील जलेसर में तहसीलदार आरके त्यागी, क्षेत्राधिकारी आदि ने जनसमस्याओं को सुना। इस दौरान कुल 30 प्राप्त प्रार्थनापत्रों में से 3 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।
... और पढ़ें

गांव में साफ सफाई न मिलने पर सफाई कर्मचारी को किया निलंबित: फोटो

एटा। डीएम ने अधिकारियों के साथ मारहरा ब्लॉक के ग्राम पिदौरा में औचक निरीक्षण किया। गांव में सफाई व्यवस्था ठीक न मिलने पर डीएम ने सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया। वहीं पेंशन के सत्यापन में लापरवाही बरतने पर एडीओ समाज कल्याण को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने विकास कार्यों को लेकर प्रधान व सचिव को फटकार लगाते हुए राशन वितरण में जांच के निर्देश दिए हैं।
गांव पिदौरा सोमवार को पहुंचे डीएम सुखलाल भारती ने विकास कार्यों, निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान डीएम को गलियों में गंदगी, विकास कार्यों में अनियमितताएं मिली। इस पर उन्हाेंने प्रधान केश कुमारी को फटकार लगाई। इसके अलावा चौपाल में सफाई कर्मी न आने की शिकायत मिलने पर उन्होंने सफाई कर्मी अनूप कुमार को निलंबित कर दिया। इसके अलावा राशन वितरण में लापरवाही बरतने पर राशन डीलर विनीत कुमार की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही पेंशन मामले में एडीओ समाज कल्याण कुलदीप सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस अवसर पर सीडीओ मदन वर्मा, सीएमओ डॉ. अजय अग्रवाल, पीडी निर्मल कुमार द्विवेदी, सीवीओ एसपी सिंह, खंड विकास अधिकारी राकेश शुक्ल, डीपीओ एसपी पाण्डेय, समाज कल्याण अधिकारी रश्मी यादव, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पेटीएम बंद होने का मैसेज डालकर 40 हजार ठगे

एटा। युवती के फोन पर पेटीएम बंद होने का मैसेज आया साथ ही एक नंबर दिया गया। शातिर ने दिए गए नंबर पर कॉल करने को लिखा। युवती ने कॉल किया तो उससे एटीएम नंबर पूछकर करीब 40 हजार रुपये की ठगी कर ली। वहीं एक युवक ने खाते से रकम ट्रांसफर करने की रिपोर्ट धोखाधड़ी के तहत दर्ज कराई है।
थाना जैथरा क्षेत्र के गांव वाजीदपुर निवासी ज्योति चौहान पुत्री राजेंद्र सिंह ने बताया है कि उसके फोन पर 15 फरवरी की सुबह करीब 11 बजे एक अनजान नंबर से मैसेज आया। मैसेज में पेटीएम बंद होने और दिए गए नंबर पर कॉल करने को लिखा था।
मैंने जब कॉल किया तो कॉलर ने एटीएम नंबर मांग लिया। इसके बाद मोबाइल पर ओटीपी आने शुरू हो गए, एक बार में 9.999 रुपये का ट्रांजक्शन किया गया। चार बार में कुल 39,960 रुपये निकाल लिए गए। ठगी की शिकार हुई युवती जब तक धुमरी स्थित केनरा बैंक शाखा पहुंची तब तक खाते से रकम उड़ा ली गई। बैंक पहुंचने के बाद युवती ने अपना एटीएम ब्लॉक कराया। 24 घंटे के अंदर ही ज्योति के खाते से साइबर ठगों ने 40 हजार के करीब धनराशि निकाल ली। अगर समय रहते एटीएम ब्लॉक नहीं कराया गया होता तो शातिर पूरा खाता ही खाली कर देते। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं दूसरा मामले में मुनेंद्र पुत्र रामवीर सिंह निवासी वाहिद बीबीपुर ने विकास पटेल सहित चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर धनराशि ट्रांसफर करने की रिपोर्ट दर्ज कर कराई है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us