विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

जानें कौन हैं श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास

राम मंदिर आंदोलन के अहम किरदार रहे अयोध्या के श्री रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास को राम मंदिर निर्माण के लिए बनाए गए 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है। जानें, उनके बारे में:

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

इटावा

बुधवार, 19 फरवरी 2020

हरदोई गांव के लोग कीचड़ से गुजरने को मजबूर

फविकास खंड की ग्राम पंचायत हरदोई के ग्रामीण कीचड़ से गुजरने को मजबूर हैं। ग्रामीणों की मानें तो गांव में नियुक्त सफाई कर्मचारी सफाई करने ही नहीं आता है। इसको लेकर कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई परंतु कीचड़ से निजात नहीं मिल सकी।
ग्राम पंचायत हरदोई मेें गली में दोनों तरफ नालियां नहीं हैं। इस कारण कीचड़ इकट्ठा रहता है। इससे स्कूल जाने वाले बच्चे व ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ग्रामीण मुकेश पुत्र घासीराम जाटव ने बताया की हम लोगों ने कई बार प्रधान व ब्लॉक स्तर के अधिकारियों से शिकायत की है परंतु अब तक कीचड़ से निजात नहीं मिली।
नरेश पुत्र रामेश्वर दयाल ने बताया की आए दिन वृद्ध इसी कीचड़ से होकर निकलते समय गिर जाते हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। गुड्डी देवी पत्नी नरेश ने बताया कि इस समस्या की शिकायत के बाद भी न सड़क बनी और न ही कीचड़ से निजात मिली।
इसी प्रकार लालू पुत्र वजीर, बेगम पत्नी अशफाक खान ,मुन्नालाल पुत्र घासीराम ,मुन्ना देवी पत्नी मुन्ना लाल जाटव आदि ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सफाई कर्मचारी नहीं आता है और न ही सड़क बनाई गई है।
दोनों तरफ नालियां नहीं हैं। नालियां न होने की वजह से यहां पर कीचड़ व पानी भरा रहता है। इस संबंध में ग्राम पंचायत प्रधान सुनील दिवाकर ने बताया की कार्य योजना में डाल दिया गया है। अतिशीघ्र नाली व सड़क बन जाएगी।
... और पढ़ें

झूठी सूचना देने में पुलिस ने तीन को पकड़ा

बकेवर। क्षेत्र के गांव पुरावली में मंदिर में आग लगाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। छानबीन में सूचना गलत निकली। गलत सूचना देने वाले सहित तीन लोगों को पुलिस पकड़कर थाने लाई। पुलिस पकडे़ गए लोगों से पूछताछ कर रही है।
बकेवर थाना क्षेत्र के बराउख चौकी क्षेत्र के ग्राम पुरावली में अल्पसंख्यक समुदाय के एक किशोर से झगड़ा होने के बाद गांव के ही एक युवक ने पुलिस को मंदिर में कुछ लोगों द्वारा आग लगा देने की सूचना दे दी। मंदिर में आग लगा देने की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बकेवर बचन सिंह सिरोही एसएसआई सुरेश चंद्र के अलावा सीओ भरथना आलोक प्रसाद भी भरथना से पुरावली पहुंचे। छानबीन में मामला झूठा पाया गया। पुलिस ने झूठी सूचना देने वाले को तलाश किया तो वह मंदिर के पास ही मिल गया। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। साथ ही पुलिस गांव के दो अन्य लोगों को थाने ले गई। थाना प्रभारी ने बताया कि गांव के मनोज की एक किशोर से कहासुनी हो गई थी। इस पर मनोज ने आग लगने की झूठी सूचना दे दी थी। मनोज नशे का आदी बताया जा रहा है। पुलिस पकडे़ गए लोगों से पूछताछ कर रही है। संवाद
... और पढ़ें

जिला अस्पताल में बढ़े खांसी, सांस और बुखार के मरीज

मौसम परिवर्तन की वजह से खांसी, सांस और बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। सोमवार को जिला अस्पताल में आए 1550 मरीजों में खांसी, सांस, बुखार के मरीज ज्यादा रहे।
इनके अलावा डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और खुजली के मरीज भी आए। दिन में तेज धूप निकलने से लोग दोपहर में गर्म कपड़ा उतार देते हैं। इस वजह से लोग खांसी, जुकाम और बुखार से ग्रसित हो रहे हैं। जिला अस्पताल आए लोगों में सभी उम्र के मरीज शामिल रहे। लगभग हर फिजिशियन के कक्ष के अंदर से लेकर बाहर मरीजों की भीड़ रही।
फिजिशियन डा.शांतनु निगम ने बताया कि उन्होंने व डा.बीएल शर्मा ने करीब सवा दो सौ मरीज देखे। इनमें खांसी, सांस और बुखार के मरीज ज्यादा रहे।
डा.शांतनु ने बताया कि मौसम परिवर्तन की वजह से खांसी, सांस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे मरीजों को सलाह दी है कि वह मॉस्क लगाकर या फिर मुंह पर रुमाल बांध कर निकलें। बताया प्रदूषण की वजह से भी लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है। लोगों को सांस और खांसी की दिक्कतें हो रही हैं।
फिजिशियन डा.अजय शर्मा ने बताया कि उन्होंने करीब सवा सौ मरीज देखे। उनके पास खांसी, सांस, बुखार, डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज आए। कहा कि मौसम परिवर्तन का दौर चल रहा है। लोगों को सलाह दी है कि जाती हुई सर्दी को हल्के में न लें। धूप निकलने पर भले ही गर्मी लगे लेकिन गर्म कपड़े न उतारें और न ही ठंडी चीजों का सेवन करें।
चर्म रोग विशेषज्ञ डा.महेश चंद्रा ने बताया कि उन्होंने करीब दो सौ मरीज देखे। खुजली के मरीजाें की संख्या बढ़ गई है। बताया कि उनके पास आए ज्यादातर मरीजों के शरीर पर छोटे-छोटे दाने पाए गए। इससे बचने के लिए सावधानी बरतें और सफाई रखें तथा खुजली होने पर तत्काल इलाज कराएं।
... और पढ़ें

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुए हादसे में एक और घायल ने तोड़ा दम, 15 पहुंची मृतकों की संख्या

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसा

तीन सड़क हादसों में तीन लोग घायल

इटावा। अलग-अलग क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में तीन लोग घायल हो गए।
बकेवर क्षेत्र के परशुपुरा गांव निवासी इंटरमीडिएट का छात्र शनि मंगलवार को एसएस इंटर कालेज में परीक्षा देने बाइक से जा रहा था। अचानक गाय सामने आ जाने पर निवाड़ीकला गांव के पास खेत में लगे कटीले तारों से टकराकर घायल हो गया। इसके अलावा सिविल लाइन क्षेत्र में एक अनियंत्रित ऑटो ने पैदल जा रही सरैया इंजीनियरिंग कॉलेज के पास निवासी महिला विनीता देवी को टक्कर मारकर घायल कर दिया। थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कटरा बल सिंह निवासी राम दुबे को घर के बाहर बाइक सवार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। तीनों घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संवाद
... और पढ़ें

एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराई कार, फौजी

पति समेत पांच ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

डिवाइडर से टकराकर पलटी पडी कार
इटावा। सैफई थाना क्षेत्र के नगलाश्री गांव में विवाहिता की मौत मामले में मृतका के पिता ने पति समेत पांच ससुरालीजनों पर गला दबाकर मार देने और शव को लटका देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।
नगलाश्री गांव निवासी दीपा पत्नी उमेश चंद्र ससुराल के घर में सोमवार को फांसी पर लटकी मिली थी। ससुरालीजन उसे सैफई पीजीआई ले गए थे। वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। दीपा की मौत को लेकर उसके वैदपुरा थाना क्षेत्र के काशीपुर गांव निवासी पिता कृष्ण मुरारी पुत्र बृंदावन ने मृतका के पति, सास, ससुर व दो देवरों पर गला दबाकर मार के लटका देने का आरोप लगाते हुए थाना पुलिस को तहरीर दी है।
पिता ने बताया कि उन्होंने पिछले साल 20 अप्रैल को सामर्थ्य के अनुसार बेटी की शादी की थी। शादी के बाद बेटी को ससुरालीजनों ने पहले भी कई बार मारापीटा था। उससे दहेज की मांग की जा रही थी।
... और पढ़ें

बीमारी से परेशान वृद्धा ने नहर में कूदकर जान दी

इटावा। थाना बकेवर क्षेत्र के गांव गौतमपुर में बीमारी से परेशान एक महिला ने सोमवार की रात को नहर में कू दकर जान दे दी। परिजनों को शव गांव से करीब एक किलोमीटर दूर हविलिया गांव के पास से बरामद हुआ है।
क्षेत्र के गौतमपुरा निवासी कंबोद सिंह पाल की 70 वर्षीया पत्नी कैलाशी देवी काफी समय से बीमार थीं। वे सांस के रोग से पीड़ित थीं। मंगलवार की सुबह करीब तीन बजे वे घर के पास ही स्थित नहर पुल के पास आईं और साड़ी को पुल के किनारे रखकर नहर में कूद गईं। परिवार के लोगों ने उन्हें न पाकर खोजबीन की। पुल पर वृद्धा की साड़ी मिली तो नहर में गिरने की आशंका पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। खोजबीन के दौरान महिला का शव गांव से करीब एक किलोमीटर दूर हविलिया गांव के सामने से बरामद हुआ। वृद्धा के पति का कहना है कि वह सांस के रोग से पीड़ित थी।
प्रधान राजेश पाल ने बताया कि ताई का इलाज चल रहा था। घर में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं थी। वृद्ध के तीन पुत्र व एक पुत्री हैं। इनकी शादी भी हो चुकी है। बड़ा पुत्र राम नरेश एयरफोर्स में है। दो पुत्र घर पर रहकर खेतीबाड़ी करते हैं। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।
... और पढ़ें

हादसे में आशा कार्यकर्ता की मौत, जाम

इटावा। इटावा मार्ग पर ग्राम सीपुरा के पास टैंकर की चपेट में आकर बाइक आशा कार्यकर्ता की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहा पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। परिवार के एक सदस्य को नौकरी और मुआवजे की मांग को लेकर आशा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गईं। इस दौरान आधा घंटे यातायात बाधित रहा। बाद में सीएचसी के गेट के बाहर धरना दिया। एसडीएम के आश्वासन पर धरना खत्म किया।
इकदिल थाना क्षेत्र के गांव नगला सोलंकी निवासी द्रोपदी देवी (45) पत्नी सौदान सिंह आशा कार्यकर्ता हैं। मंगलवार को भरथना में प्रशिक्षण था। वे पुत्र नरायन (20) के साथ बाइक से भरथना सीएचसी पर आयोजित टीकाकरण प्रशिक्षण में भाग लेने जा रही थी। गांव सीपुरा के पास सामने से आ रहे टैंकर चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी। इस हादसे में द्रोपदी देवी की मौके पर ही मौत हो गई। पुत्र नारायण घायल हो गया। वह हेलमेट लगाए था, जिससे सिर में चोट नहीं लगी। हादसे के बाद चालक ने टैंकर को भगा निकला, जिसे बाद में कोतवाल बलिराज शाही ने दबोच लिया।
इधर, घटना की सूचना पर सीएचसी पर प्रशिक्षण में भाग लेने आई आशा कार्यकर्ताओं को हुई तो उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। उन्होंने सीएचसी के सामने भरथना-ऊसराहार मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम में मौजूद आशा संजू देवी, अनिता देवी आदि ने मांग की है कि मृतका के परिवार में एक सदस्य को नौकरी व भरण पोषण के लिए मुआवजे की मांग की। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे कोतवाल बलिराज शाही, सीएचसी अधीझक डॉ. अमित दीक्षित आदि ने आक्रोशित आशा बहुओं को समझा बुझाकर शांत किया। इस दौरान आधा घंटे तक यातायात बाधित रहा। बाद में आक्रोशित आशाएं मुख्य मार्ग छोड़कर अस्पताल परिसर में उच्चाधिकारियों को बुलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गईं। बाद में एसडीएम भरथना इंद्रजीत सिंह के आश्वासन पर धरना खत्म किया।
... और पढ़ें

दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

इटावा। चौबिया थाना पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। महिला के चिकित्सीय परीक्षण के बाद पुलिस ने मामले में दुष्कर्म की धारा जोड़ी है।
थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने इसी थाना क्षेत्र के संतोषपुर पचार गांव के शिवम उर्फ भोले पुत्र ताले सिंह के खिलाफ तहरीर दी थी। इसमें बताया था कि गत 10 दिसंबर को उसने उसके साथ छेड़खानी की। पुलिस ने धारा 354, 506 व 323 में शिवम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस ने पीड़ित महिला का चिकित्सीय परीक्षण कराया। इसके आधार पर मामले में दुष्कर्म की धारा 376 व 504 बढ़ाई गई। दुष्कर्म का मामला सामने आने पर एसएसपी आकाश तोमर ने थाना पुलिस को तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी किए जाने के निर्देश दिए। इस पर गत सोमवार को सीओ सैफई चंद्रपाल सिंह की अगुवाई में चौबिया थाना प्रभारी निरीक्षक जीवाराम यादव ने शिवम को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

शिक्षक के घर से 15 लाख की चोरी

बकेवर (इटावा)। थाना क्षेत्र के गांव बिजौली में सोमवार की रात को चोरों ने एक शिक्षक के मकान को निशाना बनाया। चोर घरों से जेवर-नगदी सहित करीब 15 लाख का माल समेट ले गए पर, घरवालों को भनक तक नहीं लगी। सुबह जागने पर खोजबीन की तो खाली बक्से खेत में मिले। पुलिस जांच कर रही है।
क्षेत्र के गांव बिजौली निवासी दिनेश कुमार दोहरे पुत्र हीरा लाल भरथना कस्बा के उच्च प्राथमिक स्कूल में शिक्षक हैं। वे परिवार के साथ हाईवे किनारे स्थित मकान में रहते हैं। सोमवार की शाम को पत्नी सुधा व बच्ची केे साथ एक कमरे में सो गए। उन्होंने अन्य कमरों में ताला लगा दिया। रात में मौका पाकर चोर उनके मकान के पिछवाड़े से उनकी छत पर पहुंचे फिर वहां से दाखिल हुए। चोरो ने कमरों में ताले तोड़ दिए। कमरे में रखे बक्सों को उठा ले गए। कमरे में सो रहे शिक्षक व उनकी पत्नी को चोरों की भनक तक नहीं लग सकी। मंगलवार की सुबह जब सुधा जागीं तो कमरों के ताले टूटे देख दंग रह गईं। कमरों में जाकर देखा तो बक्से गायब थे। उन्होंने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे गए। लोगों ने खोजबीन की तो खाली बक्से गांव से आधा किलोमीटर दूर गुलालपुर गांव को जाने वाले मार्ग पर खेत से पड़े मिले।
दिनेश कुमार न ेबताया कि बक्सों में 2 लाख 80 हजार रुपये तथा करीब दो सौ ग्राम सोने के जेवरात जिसमें 17 अंगूठियां, 2 हार, मंगलसूत्र, बेंदा, तथा दो किलो वजन की चांदी की पायलें करधनी शामिल है। चोर जेवर नगदी सहित करीब 15 लाख की चोरी कर ले गए। दिनेश ने बताया कि रुपये उनकी स्वर्गवासी मां के थे। जिन्हें वह निशानी के तौर पर रखे थे।
इसके अलावा चोरों ने गांव के ही कृष्ण मोहन पुत्र रघुनंदन के घर को भी निशाना बनाया। चोर मुख्य दरवाजे की तरफ से मकान में घुस गए। कृष्ण मोहन के घर से चोर पांच हजार रुपये व करीब 50 हजार रुपये के जेवरात चुरा ले गए। कृष्ण मोहन अपनी पत्नी बड़ी बिट्टी के साथ जिस कमरे में लेटे थे चोरों ने उसके दरवाजे को बाहर से गमछा से बांध दिया। सुबह वह बाहर निकला तो दरवाजा बाहर से बंद मिला। पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा खुलवाया।
थाना प्रभारी बचन सिंह ने बताया कि चोरी की घटना के संबंध में प्रार्थना पत्र मिला है मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बाइकों की भिड़ंत में तीन छात्र समेत छह घायल

इटावा। इंटरमीडिएट की परीक्षा देने जा रहे छात्रों की मोटरसाइकिलें भिड़ गई। जिसमें तीन छात्र समेत छह लोग घायल हो गए। छात्र हेलमेट लगाए थे, जिससे उनके सिर में चोट नहीं आई है। पांच घायलों को सीएचसी और एक जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मंगलवार की दोपहर भरथना-ऊसराहार रोड पर बहादुरपुर गांव के सामने दो मोटरसाइकिलें आमने-सामने भिड़ गई। एक बाइक पर सवार थाना चकरनगर के पिपरौली गढ़िया गांव निवासी इंटरमीडिएट के छात्र सुशील (20), अंकित उर्फ गोलू (18) व देवेंद्र सिंह (20) घायल हो गए। यह सभी कन्नौज जिले के तहत नगला मदारी गांव स्थित सुघरसिंह इंटर कॉलेज में परीक्षा देने जा रहे थे।
जबकि दूसरी बाइक पर सवार ऊसराहार थाना क्षेत्र के इकहरा गांव के सतीश (25), उनकी पत्नी राधा देवी (22) और बड़े भाई दुर्वेश घायल हो गए। घायल सतीश ने बताया कि वह बाइक से घर जा रहा था। तभी यह हादसा हो गया। सीएचसी में डा. जितेंद्र वाजपेयी ने बताया कि घायल दुर्वेश के घुटने में चोट आने की वजह से जिला अस्पताल भेजा गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं
Redwood global school 6x8 col

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us