विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

CoronaVirus in UP: आगरा में आज फिर मिले पांच नए संक्रमित, 427 पहुंची प्रदेश में संख्या

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार की सुबह आगरा में पांच नए मामले सामने आए हैं। यूपी में संक्रमितों की संख्या 426 पहुंच गई है।

10 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

फर्रूखाबाद

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

पाइप लाइन फटने से अमीन खां मोहल्ले में जलभराव

फर्रुखाबाद। जल निगम की ओर से डाली गई पाइप लाइन फट जाने से दिक्कतें खड़ी हो गई। आसपास की गलियों में भी जलभराव हो गया। कई मोहल्लों की जलापूर्ति भी बाधित हो गई। इससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
शहर के मोहल्ला अमीन खां में रस्तोगी इंटर कालेज के शिक्षक रामराज और रामानंद इंटर कालेज की शिक्षिका दीपा कुमारी के घर के सामने से गली में जा रही पानी की पाइप लाइन सुबह फट गई। इसमें प्रेशर के साथ तेज पानी निकल रहा है। इससे गली में जलभराव हो गया।
यही नहीं आसपास के मोहल्लों में भी पानी का संकट गहरा गया। शाम को भी पानी निकलता रहा। उस स्थान पर गहरा गड्ढा हो गया है। मोहल्ले वालों ने नगर पालिका और जल निगम को सूचना दे दी है।
... और पढ़ें

पुलिस लाइन में हुए डेमो में सोशल डिस्टेंस हुई धड़ाम

फर्रुखाबाद। बुधवार को डिप्टी सीएमओ डॉ. प्रभात वर्मा की अगुवाई में पुलिस लाइन में कोरोना का मरीज मिलने पर किस स्तर से कार्रवाई करना है। इसका डेमो किया गया। एसपी डॉ. अनिल मिश्रा की मौजूदगी में डेमो में सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा गया। पुलिसकर्मी डेमो देखने के लिए पास पास खड़े हो गए।
इस पर एसपी ने पुलिसकर्मियों की फटकार लगाई। सभी को दूर दूर खड़ा कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस कर्मियों को बताया कि कोरोना का मरीज मिलने पर प्रोटेक्शन किट पहने हुए पुलिस कर्मी उसके पीछे जाकर मास्क पहना देंगे। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से अस्पताल में पहुंचाया। वहां पर कोरोना के मरीज का उपचार हुआ। मरीज की मौत होने के बाद कैसे उसकी पूरी बॉडी को सैनिटाइज की जाएगी।
इसके बाद कोरोना मरीज के लिए तैयार किए गए बैग में शव को कैसे रखना है। इसका डेमो भी करके दिखाया गया। एएसपी त्रिभुवन सिंह, सीओ सिटी मन्नी लाल गौंड, सीओ मोहम्मदाबाद सहरोज आलम, सीओ कायमगंज राजवीर सिंह, प्रतिसार निरीक्षक किश्वर अली, शहर कोतवाल वेद प्रकाश पांडेय आदि लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों को खाना-पानी की भी समुचित व्यवस्था नहीं

फर्रुखाबाद। कारोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में आने वाले मरीजों को लोहिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है। शासन व प्रशासन भले ही लाख प्रयास कर रहे हो लेकिन हालात बदतर हैं। यहां बेहतर सुविधाएं देना तो दूर संक्रमित लोगों को बासी खाना परोसा जा रहा है। बुधवार को एक युवक ने फोन कर सिटी मजिस्ट्रेट से यहां की अव्यवस्थाओं से अवगत कराया। इसके बावजूद शाम तक व्यवस्था में कोई सुधार नहीं किया गया।
लोहिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती शहर के मोहल्ला शिवाजी नगर निवासी युवक ने बताया कि वह राजस्थान से 4 अप्रैल को लौटा। परिवार में कोरोना वायरस का संक्रमण न पहुंच जाए, इस जागरूकता के चलते वह घर नहीं गया। पांचालघाट पर गंगा स्नान के बाद सीधे लोहिया अस्पताल पहुंचा। वहां उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। 6 अप्रैल को उसका जांच के लिए सैंपल लिया गया, अब तक रिपोर्ट नहीं आई। युवक ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में कैदी से बदतर व्यवहार किया जा रहा है।
सुबह 10.30 बजे केवल चाय मिलती है। 12 बजे पतली दाल, दिखाने भर को सब्जी के साथ पांच रोटी दी जाती। शाम को वही बासी खाना दिया जाता है। पूरे दिन में मात्र दो बोतल पानी मिलता। इससे गर्मी के दिनों में वह लोग प्यासे तड़प रहे। बुधवार को पूर्णिमा के व्रत पर उसे चाय व पानी भी नसीब नहीं हुआ। अब वह अनशन करेगा। खाना व पानी भी छोड़ देगा। युवक ने बताया कि यही हाल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मोहम्मदाबाद क्षेत्र की गर्भवती महिला का है।
सीएमएस डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें करीब साढ़े तीन बजे जानकारी हुई कि आइसोलेशन वार्ड में मरीज को पानी की जरूरत है। इस पर उन्होंने पानी की बोतलें वहां भिजवा दी थीं। बासी भोजन दिए जाने की जानकारी नहीं हैं अगर ऐसा है तो कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

सीएमओ मिशन अस्पताल के स्पेशलिटी सेंटर की व्यवस्था सुधारें

मिशन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करते डीएम। संवाद मिशन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करते डीएम। संवाद

संदिग्ध हालात में गोली लगने से व्यापारी नेता घायल

फर्रुखाबाद। उद्योग व्यापार मंच के जिला अध्यक्ष के अपने घर के जीने में गुरुवार को संदिग्ध हालात में गोली लग गई। व्यापारी नेता का किराएदार से दुकान खाली करने को सात साल से विवाद चल रहा है। व्यापारी नेता ने किराएदार व उसके अज्ञात साथियों पर गोली मारने का आरोप लगाया है। पुलिस किराएदार व उसके तीन पुत्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
शहर कोतवाली की स्टेट बैंक वाली गली के मोहल्ला चिंतामणि निवासी जिला उद्योग व्यापार मंच मिश्रा गुट के जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता के मकान के नीचे हिस्से में कई दुकानें हैं। वह किराए पर उठी हैं। 2013 से उनका किराएदार शाहिद उर्फ पप्पू निवासी खटकपुरा इज्जत खां से विवाद चल रहा है। राजीव गुप्ता का कहना है कि गुरुवार दोपहर को वह पत्नी मधू, पुत्री दिव्यांशी, पुत्र यश के साथ अपने घर में थे।
तभी उनका दरवाजा किसी ने खटखटाया। उन्होंने दरवाजा खोला तो किराएदार अपने दो-तीन साथियों के साथ खड़ा था। पूछताछ करने पर किराएदार से विवाद होने लगा। तभी किराएदार ने रिवाल्वर से फायरिंग कर दी। एक गोली उसके हाथ में लगी। इसके बाद हमलावर अपनी बाइकों से भाग गए। फायरिंग होने से मोहल्ले के लोग घरों से निकल आए। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य, सीओ सिटी मन्नी लाल गौंड, कोतवाल वेद प्रकाश पांडेय पहुंच गए। पुलिस ने व्यापारी को पुत्र यश के साथ लोहिया अस्पताल भिजवाया।
वहां उन्हें भर्ती कर लिया गया। पत्नी मधू व पुत्री दिव्यांशी ने पुलिस को बताया कि शटर खटकने की आवाज सुनकर राजीव नीचे आए तभी किराएदार व उसके साथ मौजूद लोगों ने गोली मार दी। घटना स्थल पर खून की बूंदे पड़ी थीं। छानबीन में जीने पर बुलेट मिला और दरवाजे में अंदर की ओर से खोलने वाले ताले में चाबी फंसी थी। गोली जीने में ही लगी थी।
वहीं से खून की बूंद शटर तक गिरी थीं। पुलिस मामले को संदिग्ध मान रही है। पुलिस ने किराएदार व उसके तीनों पुत्रों को हिरासत में ले लिया है। उनसे कोतवाली में सीओ सिटी ने पूछताछ की। व्यापारी राजीव गुप्ता की तहरीर पर शाहिद उर्फ पप्पू और उनके पुत्र फुरकान, इमरान, रेहान व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बरामदे में सो रहे वृद्ध की गोली मार कर हत्या

शमसाबाद (फर्रुखाबाद)। घर के बरामदे में सो रहे वृद्ध की रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई। परिजनों ने भूमि विवाद की रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया। वृद्ध के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गांव के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस भूमि विवाद की रंजिश के अलावा दूसरे बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।
शमसाबाद थानाक्षेत्र के गांव कटिया निवासी गंगाराम राजपूत (65) की पत्नी की करीब 20 साल पहले मौत हो गई थी। 10 साल पहले वह साधु बन गए थे। वह हरिद्वार जाकर रहने लगे थे। दो साल पहले उनकी तबीयत खराब हो गई थी। तब उनके बेटे उन्हें घर बुला लाए थे। तब से वह घर से कुछ दूरी पर बनी बैठक में रहते थे। बैठक के पास जमीन को लेकर गांव के कुछ लोगों से उनका विवाद चल रहा है। बुधवार रात गंगाराम बैठक के बरामदे में सो रहे थे। बैठक के पास ही गंगाराम के भाई गंगाचरण व पहलवान के मकान हैं।
पहलवान की वर्ष 1977 में हत्या कर दी गई थी। पहलवान के परिजन उस मकान में रहते हैं। रात करीब 11:30 गंगराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली चलने के बाद गंगाचरण ने शोर मचाया। इससे मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। बरामदे में जाकर देखा तो गंगाराम का शव चारपाई पर पड़ा था। उनकी पीठ में गोली लगी थी। सूचना पर थानाध्यक्ष जेएल सोनकर पहुुंचे। भाई गंगाचरण ने थानाध्यक्ष को बताया कि वह अपने घर में सो रहे थे। दो फायर होने पर वह बाहर निकले और शोर मचाया तो हमलावरों ने उसके ऊपर भी एक फायर कर दिया। इसके बाद हमलावर खेतों की ओर भाग गए।
गंगाराम के बेटे कृपाल सिंह व नरसिंह ने गांव के ही लोगों पर भूमि विवाद की रंजिश में हत्या करने का आरोप लगाया है। उन लोगों के घर दबिश देकर पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। गुरुवार सुबह पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्रा व एएसपी त्रिभुवन सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिजनों व ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस ने बेटे नरसिंह की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष जेएल सोनकर ने बताया कि भूमि विवाद की रंजिश के अलावा पुलिस दूसरे बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। जांच के आधार पर ही आगे कार्रवाई की जाएगी।
भाई व बेटे पर दर्ज हैं कई मुकदमे
शमसाबाद। गंगाराम के भाई गंगाचरण पर 1982 में हत्या, 1996 में हत्या के प्रयास के आरोप व 2013 में आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा गंगाराम के बेटे नरसिंह के खिलाफ शमसाबाद थाने में हत्या के प्रयास, मारपीट, आर्म्स एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं। 2003 में पुलिस ने नरसिंह के खिलाफ गुंडएक्ट की कार्रवाई की थी।
फोटो- 8, 9 व 10
... और पढ़ें

दफनाए गए बालक के शव को चौथे दिन निकालकर कराया पोस्टमार्टम

कायमगंज। गांव जिराऊ निवासी कृपाल सिंह 6 मार्च की सुबह गांव के विक्रम सिंह के ट्रैक्टर-ट्राली को किराए पर लेकर तंबाकू भरने गए थे। वापसी में वे खुद ट्राली में तंबाकू के ऊपर व 13 वर्षीय पुत्र अश्वनी ट्रैक्टर पर बैठ गया था।
तेजी व लापरवाही से ट्रैक्टर चलाने से अश्वनी उछलकर गिर गया था, उसके ऊपर ट्राली का पहिया निकल गया था। इससे उसकी मौत हो गई थी। तब परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही उसका शव दफन कर दिया था। इसके बाद बुधवार शाम बालक के पिता कृपाल सिंह कोतवाली पहुंचे उन्होंने ट्रैक्टर चालक पर लापरवाही का आरोप लगाया।
इस पर पुलिस ने गुरुवार को तहसीलदार भूपाल सिंह की मौजूदगी में कब्र से शव निकाला गया। दरोगा रहीस खां ने शव का पोस्टमार्टम कराया। इंस्पेक्टर विनय राय ने बताया ट्रैक्टर चालक विक्रम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

संदिग्ध हालात में हिस्ट्रीशीटर की मौत, हत्या का आरोप

नवाबगंज। शाम को घर से निकले हिस्ट्रीशीटर की बुधवार रात घर वापस आने पर हालत बिगड़ गई। परिजन उसे प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए। हालत में सुधार न होने पर वह उसे फर्रुखाबाद ले जा रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। उसकी पत्नी ने पड़ोसी गांव के दो लोगों पर जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर नहरोसा निवासी रामवीर उर्फ कलेक्टर (46) व गांव नगला दमू निवासी इंद्रेश उर्फ पप्पू के नाम नवाबगंज थाने की टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल हैं। हिस्ट्रीशीटर रामवीर की पत्नी चंदन देवी ने पुलिस को बताया कि उनके पति को बुधवार शाम छह बजे पड़ोसी गांव नगला दमू निवासी इंद्रेश उर्फ पप्पू व शमसाबाद थानाक्षेत्र के गांव फरीदपुर निवासी अनुज उर्फ कट्टू घर से बुला ले गए थे।
इसके बाद पति देर रात वापस आए तो दरवाजे पर ही वह गिर पड़े। परिजन उन्हें घर के अंदर ले गए। हालत ज्यादा खराब होने पर नवाबगंज के प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए। वहां हालत में सुधार न होने पर परिजन उन्हें फर्रुखाबाद इलाज के लिए ले जा रहे थे। तभी मंडी समिति के पास रामवीर ने दम तोड़ दिया। चंदन देवी ने पुलिस को दो के खिलाफ तहरीर दी है।
इसमें पुरानी रंजिश में जहरीला पदार्थ खिलाकर पति की हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। रामवीर की बड़ी बेटी प्रीति की शादी हो चुकी है। शोभित (13) और सौरभ (6) बेटे हैं। दरोगा रहमत खां ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

संभ्रांतजनों ने सफाई कर्मियों को किया सम्मानित

फर्रुखाबाद। लॉकडाउन में हर कोई अपने घरों में आराम फरमा है लेकिन कुछ ऐसे सेवक हैं, जो जोखिम के दौर में भी हमें स्वस्थ रखने को खुद की जान जोखिम में डालने से नहीं घबरा रहे हैं। ऐसे लोगों का कई संभ्रांतजनों ने फूलमालाएं, अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।
शहर भर में इस वक्त सफाई कार्य में जुटे कर्मी पूरी मेहनत से लगे हैं। नुनहाई मोहल्ले के संजीव अवस्थी, सुनील बाजपेई, सुबोध मिश्रा, ओमप्रकाश अवस्थी, सुजीत अवस्थी, देवेंद्र शर्मा, योगेश अग्निहोत्री, वेदप्रकाश अवस्थी, राजीव शुक्ला, चंद्रशेखर शुक्ला एवं बाबू अग्निहोत्री आदि ने क्षेत्रीय सफाई कर्मियों को फूलमालाएं पहनाईं।
कुछ लोगों ने उन्हें अंगवस्त्र भेंट किए। कहा कि असली सम्मान के पात्र यही लोग हैं। हमें स्वस्थ रखने को खुद संक्रमण में हर वक्त काम करते हैं। आज यही असली राष्ट्र सेवक हैं।
... और पढ़ें

अजमेर शरीफ से आए तीन लोगों समेत 10 के सैंपल भेजे

फर्रुखाबाद। अजमेर शरीफ से लौटी दो महिला और एक युवक समेत 10 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। इससे पहले भेजे गए 11 मरीजों के नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
स्वास्थ्य विभाग ने अब कोरोना के संभावित मरीजों को मिशन अस्पताल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा जाने लगा है। सीएमएस की ओर से तीन शिफ्टों में डाक्टरों समेत स्टाफ की ड्यूटी लगा दी है।
इसमें लैब टेक्नीशियन महेंद्र कुमार और अवधेश कुमार मिश्रा को लगाया गया है। मिशन अस्पताल में भर्ती मोहम्मदाबाद के किदवईनगर निवासी अजमेर से लौटी दो महिलाओं और मोहम्मदाबाद के ही शिवाजी नगर निवासी युवक के अलावा हरियाणा के गुरुग्राम से लौटे उलियापुर के युवक समेत 10 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं। कोरोना नियंत्रण की नोडल अधिकारी डॉ. प्रज्ञा मिश्रा ने बताया कि 10 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं।
जांच रिपोर्ट आने तक इन मरीजों को मिशन अस्पताल में ही क्वारंटीन में रखा जाएगा। डिप्टी सीएमओ डॉ. राजीव शाक्य ने बताया कि 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
... और पढ़ें

शब-ए-बारात पर घरों में की इबादत, कब्रिस्तान रहे सूने

फर्रुखाबाद। शब-ए-बरात पर उलेमाओं और प्रशासन की अपील पर मुस्लिम समाज के लोग घरों से नहीं निकले। उन्होंने कोरोना से बचने को सोशल डिस्टेंस का शत प्रतिशत पालन किया। लोगों ने घरों में ही इबादत कर बुजुर्गों को याद किया। कब्रिस्तान और मस्जिद सूने रहे।
हर साल शब-ए-बरात के दिन कब्रिस्तानों में भव्य रोशनी और देर रात तक पूर्वजों की कब्रों पर फातिहा पढ़ने का दौर चलता था। इस बार शब-ए-कद्र की रात कोई भी मुसलमान न तो मस्जिद में गया और न ही कब्रिस्तान। यह बरकत की रात है। जो अल्लाह तआला से दुआ मांगेगा, वह हर हाल में कुबूल होगी। शब-ए-बरात की पाक रात को मुस्लिम समाज के लोग घरों में ही इबादत में मशगूल रहे। लोगों ने गुनाहों की तौबा की। यही नहीं घरों में कोरोना बीमारी से बचाने और देश में अमनचैन की अल्लाह से दुआ मांगी।
कब्रिस्तानों पर पुलिस का रहा पहरा
शहर के अधिकांश कब्रिस्तानों के आसपास पुलिस का पहरा रहा। खासकर उन कब्रिस्तानों, जिनकी बाउंड्रीवाल नहीं है, वहां पुलिस बल तैनात किया गया था। हालांकि कहीं भी लोग कब्रिस्तानों तक नहीं गए।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: भूमि विवाद में वृद्ध की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया

फर्रुखाबाद जिले में बुधवार रात बरामदे में सो रहे वृद्ध की भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। शोर मचाने पर उसके भाई पर फायर करते हुए हमलावर भाग गए। वृद्ध के बेटों ने गांव के ही लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया है। 

शमशाबाद थाना क्षेत्र के गांव कटिया निवासी गंगाराम राजपूत (65) की पत्नी की करीब 20 वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। करीब 10 वर्ष पूर्व वह साधु बन गए थे। वह हरिद्वार जाकर रहने लगे थे। 2 वर्ष पूर्व उनकी तबीयत खराब हो गई थी। तब उनके बेटे उन्हें घर बुला लाए थे।

तब से वह घर से कुछ दूरी पर बनी बैठक में रहते थे। बैठक के पास पड़ी जमीन को लेकर गांव के कुछ लोगों से उनका विवाद चल रहा है। बुधवार रात वह बैठक के बरामदे में सो रहे थे। बैठक के पास ही गंगाराम के भाई  गंगाचरण व पहलवान के मकान हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us